अपने बच्चे को स्टैर फर्मो में कैसे सिखाएं

युवा बच्चों को आम तौर पर ऊर्जावान और विचलित करना आसान होता है, और वे उत्तेजित हो जाते हैं, उदास होते हैं और असुविधाजनक होते हैं, जब उन्हें अभी भी खड़े रहना पड़ता है और वे अच्छा व्यवहार करते हैं। यह पूरी तरह से सामान्य है, और आपको चिंता नहीं करनी चाहिए अगर आपके बच्चे को सिर्फ एक मिनट में एक अंतराल लगता है। हालांकि, ऐसे समय होते हैं जब आपको अपने बच्चे को अभी भी रहने के लिए सिखाना होगा। उपयोगी टिप्स के लिए पहला कदम से प्रारंभ करें!

कदम

भाग 1

धीमा फर्मी कौशल विकसित करना
छवि शीर्षक वाला बच्चा आपका बच्चा अभी भी बैठो चरण 1
1
अभी भी रहने का अभ्यास करें रोकना ज्यादातर बच्चों के लिए एक प्राकृतिक बात नहीं है, लेकिन आप घर पर इस कौशल का अभ्यास करने में उनकी मदद कर सकते हैं। शुरुआत के लिए, अपने बच्चे को अपने पैरों पर एक पूर्ण मिनट के लिए बैठो। संभव के रूप में फर्म के रूप में रहने के लिए बच्चे को चुनौती समय धीरे-धीरे बढ़ाएं जब तक कि आपका बच्चा अब तक के अंतराल के लिए खड़े न हों।
  • इन अभ्यास सत्रों के दौरान बच्चे को बहुत ज्यादा मनोरंजन न करें। बजाना, गुदगुदी करना, गायन करना और इस तरह के उद्देश्य का विरोध करना: आप अपने बच्चे को मनोरंजन के बिना शांत समय के अंतराल को सहन करने के लिए सिखाने की कोशिश कर रहे हैं।
  • जैसा कि आपका बच्चा इस अभ्यास में सुधार करता है, आप कुर्सी में उसे छोड़ने के लिए अपने पैरों पर रहने से आगे बढ़ सकते हैं अपने बच्चे के बगल में बैठो और उसे अभी भी खड़े होने के लिए चुनौती देना जारी रखें।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा आपका बच्चा अभी भी बैठने के लिए चरण 2
    2
    अपने बच्चे को ज़ोर से कुछ बाहर पढ़ें ज़ोर से पढ़ना आपके बच्चे को सतर्क और मूक गतिविधि में लाती है, ध्यान केंद्रित करने और अभी भी बैठने की उनकी क्षमता में सुधार लाता है। अपने बच्चे को विवरणों पर ध्यान देने के लिए सिखाएं: उसे प्रश्न पूछिए और चित्रों में दिलचस्प बातें बताएं
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा आपका बच्चा अभी भी बैठने के लिए चरण 3
    3
    यह कलात्मक गतिविधियों को प्रोत्साहित करती है सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे में कागज, crayons, pencils और / या रंग हो सकता है। ये गतिविधियां भी चुनौतीपूर्ण हैं और एक लंबा ध्यान अवधि को प्रोत्साहित करती हैं। कुछ और करने के लिए आगे बढ़ने से पहले एक ड्राइंग खत्म करने के लिए बच्चे को चुनौती।
  • शुरुआत में, यह आपके बच्चे के साथ इन गतिविधियों में भाग लेने में आपकी सहायता कर सकता है। आपका ध्यान रखने से बच्चे को कलात्मक गतिविधि में खुद को विसर्जित करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है। जब आप अधिक ध्यान केंद्रित करने और ध्यान देने योग्य सीखना शुरू करते हैं, तो आप बैठकर देखना शुरू कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा आपका बच्चा अभी भी बैठो चरण 4
    4
    ध्यान देने की आवश्यकता वाले गेम करें अपने बच्चे को निर्माण, पहेलियाँ और अन्य गेम के साथ खेलने की कोशिश करें, जिसमें शारीरिक गतिविधि शामिल नहीं है। ये खेल स्मरणीय कौशल, आंदोलनों के समन्वय और अभी भी रहने की क्षमता विकसित करने में सहायता करते हैं
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा अभी भी बैठने के लिए कदम 5
    5
    परिवार के दिन में शांत क्षणों को एकीकृत करें नियमित रूप से अपने परिवार के साथ चुपचाप बैठने का समय चुनें, शायद भोजन की शुरुआत में या चुप पढ़ने के लिए निर्दिष्ट एक घंटे में। अगर आपका बच्चा माता-पिता और भाई-बहन को मॉडल के रूप में उचित व्यवहार अपनाने को देखता है, तो वे अधिक तेज़ी से अनुकूल होंगे।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा आपका बच्चा अभी भी बैठने के लिए चरण 6
    6
    एक अभ्यास के रूप में भोजन का उपयोग करें युवा बच्चों को भोजन के दौरान टेबल पर अभी भी बैठना सीखना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा समझता है कि भोजन के दौरान चारों ओर चलना अच्छा नहीं है - उसे अभी भी खड़ा होना चाहिए और खाने से पहले खाने और खेलना चाहिए। चूंकि भोजन नियमित रूप से होता है, इसलिए वे आपके बच्चे के कौशल को विकसित करने के लिए एक महान अवसर हैं।
  • भोजन के दौरान एक अच्छा उदाहरण दें जब आप अपने परिवार के साथ खाने के लिए बैठते हैं, तो फोन का जवाब देने के लिए मत जाओ या टीवी पर देखें।
  • अपने बच्चे को खाने के साथी के रूप में टेबल पर एक गुड़िया या भालू ले जाने पर विचार करें। उसे दिखाएं कि भालू मेज पर चारों ओर नहीं कूदता है
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा आपका बच्चा अभी भी बैठने के लिए चरण 7
    7
    अपने बच्चे के प्रयासों को पुरस्कृत करें जब आपका बच्चा एक अच्छा काम करता है जो अभी भी खड़ा है या ध्यान दे रहा है, तो उसे बहुत विशिष्ट प्रशंसा प्रदान करें उसे छोटा पुरस्कार देने का विचार - चॉकलेट का एक टुकड़ा, पार्क की यात्रा - विशेष रूप से अच्छे व्यवहार के लिए
  • भाग 2

    अपने बच्चे को अभी भी रहने में मदद करें
    छवि शीर्षक वाला आपका बच्चा सिखाओ अभी भी चरण 8



    1
    अपने बच्चे को तैयार करें यदि आप जानते हैं कि ऐसी स्थिति होगी जहां आप बच्चे को अभी भी रखना चाहते हैं, तो इसे पहले से तैयार करना शुरू करें अपने बच्चे को बताएं कि किस तरह की स्थिति होगी और आप किस व्यवहार की उम्मीद करेंगे। विशिष्ट स्थितियों में शामिल हैं:
    • रेस्तरां में भोजन घर पर भस्म होने के भोजन से भी ज्यादा, रेस्तरां में भस्म होने के लिए विनम्र व्यवहार की आवश्यकता होती है। चमत्कारों की अपेक्षा न करें - परिवार के रेस्तरां चुनें - लेकिन अपने बच्चे को यह बताएं कि उन्हें अच्छे और विनम्रतापूर्वक व्यवहार करना चाहिए।
    • बाल कटौती यदि आपका बच्चा क्यूग, हिलाता है और चारों ओर कूदता है, तो उसके बालों को अच्छी तरह से काटना मुश्किल होगा। इसे अपने बच्चे को पहले से बताएं, और अभी तक यथासंभव रहने और दर्पण के माध्यम से कट देखने का सुझाव दें।
    • मेडिकल परीक्षाएं बच्चों को चिकित्सा परीक्षाओं के दौरान अभी भी रहना चाहिए, खासकर रक्त परीक्षणों और अन्य परीक्षणों के लिए। परीक्षा के दौरान, जितना भी हो सके बच्चे को व्यस्त रखने की कोशिश करें। रंगीन चित्रों या चित्रों की ओर इशारा करते हुए उसे विचलित करें, और कल्पना का प्रयोग करें: खून की एक बूंद एक लेडीबग या रास्पबेरी का रस हो सकता है
    • चर्च, संगीत और नाटकीय प्रदर्शन फिर से, बच्चे को अग्रिम में तैयार करें हालांकि, आप समझते हैं कि बच्चा अभी तक किसी वस्तु या संगीत कार्यक्रम के लिए कुछ भी नहीं खड़ा हो सकता है। छोटे ब्रेक की योजना बनाएं, जिससे बच्चे को कुछ ऊर्जा जलाएं।
  • छवि शीर्षक वाला आपका बच्चा सिखाओ अभी भी कदम 9
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे की ज़रूरतें पूरी हों आप भूख, प्यास, थका हुआ या अन्यथा असहज बच्चे की अपेक्षा नहीं कर सकते हैं जो अभी भी खड़े हैं और अच्छी तरह व्यवहार करते हैं - ऐसा नहीं होगा। उन घटनाओं को लेने का प्रयास न करें जो आपको खाने के बिना भी खड़े रहने की आवश्यकता होती है या यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी सभी अन्य ज़रूरतें पूरी होती हैं
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा आपका बच्चा अभी भी बैठने के लिए चरण 10
    3
    अपने बच्चे को बिगाड़ें जब आपके बच्चे को अभी भी खड़े रहना पड़ता है, भोजन के दौरान या चिकित्सक के पास जाना पड़ता है, विचलन देने में मदद करता है बच्चे को दीवार पर एक तस्वीर, दर्पण में अपनी छवि पर, गाना या मजेदार कहानी पर ध्यान दें - जो भी काम करता है यदि आवश्यक हो, तो उसके खिलौने, तस्वीर की किताबें, या पसंदीदा स्नैक्स लाएं।
  • दुर्लभ मामलों में, आप उन्हें कार्टून या इलेक्ट्रॉनिक सहायक दिखा सकते हैं। डॉक्टर या नाई से - आप जब भी वास्तव में मुझे रहने के लिए आवश्यकता होती है, तब आप काम कर सकते हैं। लेकिन इस रणनीति को अक्सर प्रयोग न करें - आप इसे एक स्क्रीन के सामने आश्चर्यजनक साबित करेंगे
  • छवि शीर्षक वाला आपका बच्चा सिखाओ अभी भी कदम 11
    4
    स्थिति के लिए उचित रूप से बच्चे को ड्रेस करें। जब आपका बच्चा चारों ओर चला जाता है, तो आप उसे कपड़े और स्नीकर्स में पोशाक कर सकते हैं। जब आप कुछ ऐसा कर रहे हैं जिसके लिए व्यवहार की आवश्यकता है "त्रुटिहीन", अपनी उम्मीदों को प्रतिबिंबित करने के लिए कपड़े बदल दें। उसे अंतर को पहचानने के लिए सिखाओ
  • हालांकि, कुछ भी कठोर, असहज या तंग में बच्चे को तैयार नहीं करें। वह उसके खिलाफ मोड़ सकता है, जिससे वह पहले से कहीं अधिक उत्तेजित हो।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा आपका बच्चा अभी भी बैठने के लिए कदम 12
    5
    प्राधिकरण का एक आंकड़ा बनें बच्चों को खेलने के लिए और एक खुश बचपन का अधिकार है, लेकिन आपको अभी भी सभी चीजों को नियंत्रण में रखना होगा। याद रखें कि आप नियम बनाते हैं, और आपको यह उम्मीद करना है कि बच्चे उन्हें सम्मान दें।
  • उसी तरह, अपनी अपेक्षाओं को नियंत्रण में रखें एक छोटे बच्चे को एक घंटे तक बड़े पैमाने पर खड़े रहने में सक्षम न होने के लिए दंडित न करें, यह उचित नहीं है। लेकिन अशिष्ट व्यवहार के लिए हल्के और उम्र के उपयुक्त सजा पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक वाला आपका बच्चा सिखाओ अभी भी कदम 13
    6
    अपने बच्चे को एक विकल्प दें यहां तक ​​कि अगर आप प्राधिकरण हैं, तो भी आप अपने बच्चे पर नियंत्रण कर सकते हैं। बच्चे को कुछ निर्णय लेने दें क्या आप अपनी गोद में या अपनी कुर्सी पर बैठना चाहते हैं? क्या आप सेब या डेज पनीर का टुकड़ा चाहते हैं? बच्चे को पसंद करने के विकल्प देकर उन्हें स्वतंत्रता और नियंत्रण की भावना विकसित करने की अनुमति मिल जाएगी।
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिखाओ अभी भी कदम 14
    7
    अच्छे व्यवहार की प्रशंसा करें अपने बच्चे को पता चले कि आप उस पर गर्व है जब वह अभी भी बैठता है और अच्छी तरह से व्यवहार करता है
  • टिप्स

    • बच्चों के साथ, सबसे अच्छे के लिए आशा करना एक अच्छा अभ्यास है, लेकिन सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार करने के लिए अगर आपका बच्चा अभी भी खड़े रहने और ठीक से व्यवहार करने से इनकार करता है तो एक बैकअप योजना बनाओ।
    • निरंतरता महत्वपूर्ण है यदि आप कभी-कभी भोजन के दौरान अपने बच्चे को मेज के चारों ओर चले जाते हैं या कॉन्सर्ट में कुर्सी पर कूदते हैं, तो वह हर समय ऐसा करने की कोशिश करेंगे। इसका उद्देश्य हर बार उसी नियमों और प्रतिबंधों को लागू करना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com