अपने पति या पत्नी को कैसे बताओ

यह कभी भी सुखद स्थिति नहीं है जब आपको किसी को बताना पड़ता है जो कुछ अतिरिक्त पाउंड डाल रहा है, खासकर यदि वह व्यक्ति उसके या उसके पति या पत्नी है हम किसी प्रियजन के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं, तो आप, सावधानी से आगे बढ़ना चाहिए जब हम इस मुद्दे को उठाने क्योंकि जिस तरह हर कोई अपने खुद के वजन मानते भावनात्मक समस्याओं और आत्म सम्मान का एक बहुत लाता है।

हालांकि, यह सुनिश्चित करके कि आपका पति अपने वजन के बारे में जागरूकता बढ़ाता है, अपने जीवन को बचाने या कम से कम अपने जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करता है। कैंसर से लेकर हृदय रोग, मधुमेह और स्ट्रोक तक की कई गंभीर बीमारियों का मोटापे से सीधा संबंध है। इसके अलावा, अधिक वजन कई गतिविधियों की खुशी को सीमित कर सकती है, साथ ही स्वास्थ्य जोखिम भी हो सकता है। हालांकि यह अपने पति या पत्नी को बताने के लिए मिठाई की खपत को कम करने के लिए आसान नहीं होगा, इस कदम अपने जीवन को बचा सकता है, और आपके हस्तक्षेप और समर्थन के लिए धन्यवाद कि आप देने के लिए तैयार हो जाएगा, की आड़ में पुनर्जीवित किया जाएगा एक और अधिक ऊर्जावान स्वस्थ और खुश ।

कदम

छवि का शीर्षक बताओ अपने पति / पत्नी कि वे वसा चरण 1 प्राप्त कर रहे हैं
1
जितनी जल्दी हो सके बातचीत शुरू करें यद्यपि भार यह कभी भी स्थिर नहीं है, जब तक आपके पति या पत्नी ने वजन कम करने के लिए एक मेडिकल हस्तक्षेप का सहारा लेना बंद नहीं किया हो, तब तक प्रतीक्षा न करें। यदि यह 4-7 पौंड के आसपास ले लिया है और उन्हें खोना नहीं लगता है, तो कार्रवाई करने का समय है
  • शुरू करने के लिए सबसे अच्छा समय है जब आप कुछ के बारे में शिकायत है, चाहे वह पैंट की एक पुरानी जोड़ी डाल करने के लिए मुश्किल है या वह दर्पण के सामने उनकी उपस्थिति पसंद नहीं है कि। ये वाक्यों के मामले हैं जिनमें दोनों एक ही तरंग दैर्ध्य पर हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक बताओ अपने पति / पत्नी कि वे वसा चरण 2 प्राप्त कर रहे हैं
    2
    इस मुद्दे को सावधानीपूर्वक और विचार से पता करें। जो भी कारण आपको वसा मिलता है, आप इस बटन को टैप करते समय आपको क्या महसूस करते हैं इसका सम्मान करना महत्वपूर्ण है। पूछना शुरू करें कि आप कैसा महसूस करते हैं उसे बताकर मत कहो "आप वसा हैं"। आपके पति आपके भरोसे पर विश्वास करते हैं और भरोसेमंद व्यक्ति द्वारा उसकी उपस्थिति के लिए हमला करने के लिए विनाशकारी होगा। इसके बजाय, स्वास्थ्य समस्याओं, ऊर्जा और जीवन शक्ति की कमी और एक साथ काम करना, जैसे एक साथ काम का विश्लेषण सुनिश्चित करके इस समस्या से निपटना।
  • एक शांत क्षण खोजें जहां आप सावधानी से बात कर सकते हैं यह कहकर बातचीत शुरू करें कि आप अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं।
  • कृपया ध्यान दें कि आप अपने वज़न को अपने अलग-अलग दृश्य से देख सकते हैं उन्हें शायद पता चल जाएगा कि उसके कपड़े उसके लिए उपयुक्त नहीं हैं जैसा कि वे करते थे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह जितना भी आप करते हैं उतना सवाल को महत्व देते हैं। तथ्य यह है कि आप इसे एक महत्वपूर्ण स्वास्थ्य समस्या के रूप में नहीं मानते हैं वेक अप कॉल हो सकता है
  • समस्या की जड़ तक पहुंचने की कोशिश करें ताकि आप इस विषय से ठीक से काम कर सकें। यदि आपको लगता है कि समस्या मनोवैज्ञानिक संकट पर निर्भर करती है, तो उसे चिकित्सा सहायता प्राप्त करें जब यह काम से संबंधित तनाव की बात आती है, तो मैं आपको कार्यस्थल में होने वाले निर्णयों के बारे में ईमानदारी से बताने के लिए आमंत्रित करता हूं: शायद कुछ बदलावों का प्रयास करें या निकाल दें और एक अलग नौकरी खोजें।
  • छवि का शीर्षक बताओ अपने पति / पत्नी कि वे वसा कदम 3 हो रही है
    3
    एक चिकित्सा जांच का सुझाव दें सुनिश्चित करें कि डॉक्टर खुद को व्यक्त करने से पहले वजन और बीएमआई (बॉडी मास इंडेक्स) की जांच करता है। अपने पति से पूछें जब वह अपनी आखिरी यात्रा थी यदि आप डॉक्टर के पास नहीं गए या पिछले साल के भीतर रक्त परीक्षणों से गुजर गए हैं, तो ऐसा करने का सुझाव दें, ताकि आप किसी भी अव्यक्त स्वास्थ्य समस्याओं से इनकार कर सकते हैं।
  • कभी-कभी वजन या रासायनिक या हार्मोनल असंतुलन पर निर्भर हो सकता है। डिलीवरी के बाद, कुछ महिलाओं में थायरॉयड की समस्याएं हो सकती हैं, जो कि वजन में एक अस्पष्टीकृत वृद्धि के साथ होती हैं। इन मामलों में, दवाएं समाधान हो सकती हैं
  • कभी-कभी अधिक वजन अप्रतिबंधित कारणों पर निर्भर करता है जैसे काम (तनाव), अवसाद या चिंता पर दबाव। दूसरी ओर, यह किसी व्यक्ति या किसी चीज़ के नुकसान की प्रतिक्रिया हो सकती है, जैसे कि परिवार के सदस्य, मित्र या बर्खास्तगी के लापता होने के कारण। अन्य ट्रिगरिंग परिस्थितियों में रोग या गैर सावधानी से भारित खाद्य परिवर्तन शामिल हैं। यदि आप शारीरिक समस्याओं के अलावा मनोवैज्ञानिक समस्याओं को हल करना चाहते हैं, तो डॉक्टर के साथ बात करना उपयोगी हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक बताएं कि वे वसा चरण 4 प्राप्त कर रहे हैं
    4
    घर में बाधाओं पर विचार करें समर्थन देने के लिए, पति या पत्नी द्वारा वजन की वृद्धि में किसी की ज़िम्मेदारियों को पहचानना चाहिए यदि आप कभी भी पाउंड खरीदने के बिना लगभग कुछ खा सकते हैं या यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप क्या खा सकते हैं, इसके बारे में ध्यान देना, यह अन्य व्यक्ति के लिए जरूरी नहीं होगा। दूसरी ओर, यदि आप इसे कम सक्रिय करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, तो यह व्यवहार इसके वजन में योगदान कर सकता है।
  • क्या आप बड़ी मात्रा में जंक फूड खरीदते हैं या आप आलसी हैं? यदि आप अन्य व्यक्ति को अपनी बुरी आदतों के साथ नुकसान पहुंचाते हैं, तो आप अपने स्वास्थ्य और कल्याण के लिए एक बाधा बनने का जोखिम उठाते हैं।
  • होम शेड्यूल की समीक्षा करें। क्या आप में से हर एक को खाने के लिए समय पर चुपचाप बैठे परिवार में मेज पर? क्या आप प्रत्येक दिन हर रोज ट्रेन करते हैं? क्या स्वास्थ्य पूरे परिवार के लिए प्राथमिकता है या क्या आप सभी को बहुत ही व्यस्त हैं ताकि आप अपने मनो-भौतिक भलाई को समर्पित कर सकें?
  • छवि का शीर्षक बताएं कि वे वसा प्राप्त कर रहे हैं Husband_Wife चरण 5
    5



    अपने पति या पत्नी को एक स्वस्थ शारीरिक गतिविधि दिनचर्या स्थापित करने में मदद करें कुछ भी मत मानो, फिर भी: उससे पूछें कि क्या वह एक नए भोजन और खेल कार्यक्रम में शामिल होने से बेहतर और अधिक ऊर्जावान महसूस करेगा। मुझे इस बात का आश्वस्त था कि यह एक लाभप्रद विकल्प होगा, जिससे वह अपने विश्वसनीय स्रोतों पर ध्यान दे सकेगा जिससे वह इंटरनेट या पुस्तकों में जांच कर सके। किसी भी प्रकार के संसाधनों को आप पसंद करते हैं।
  • यदि आपके पास एक मोबाइल डिवाइस है, तो एक गतिविधि ऐप डाउनलोड करें और भोजन डायरी. आपके पति या पत्नी फिटनेस और पावर कंट्रोल लक्ष्यों का ट्रैक रखने में मदद करने का एक आसान और मजेदार तरीका हो सकता है आप ऐसा करने की पेशकश कर सकते हैं, नियमित रूप से परिणाम और अपडेट साझा कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक बताओ अपने पति / पत्नी को वे फैट चरण 6 प्राप्त कर रहे हैं
    6
    आपके द्वारा दी गई सलाह का पालन करें और अपने पति को वापस आकार में ले जाएं। यदि आप इस कार्यक्रम में रुचि दिखाते हैं, तो उदाहरण दें, यदि आप पहले से ऐसा नहीं कर रहे हैं। हर चीज में स्वस्थ रहने की आवश्यकता को प्राथमिकता दें, भले ही आप जंक फूड खाने पर वसा न मिलें। आप पहले से ही एक सप्ताह एक स्वच्छ आहार और वसा का पालन करें और कम से कम पांच दिन तुम बाहर काम करते हैं, एक तुमसे प्यार के साथ एक और अधिक सक्रिय में अपनी आदतों का हिस्सा, रसोई, खरीदारी, शारीरिक गतिविधि या उसे करने के लिए उपयोगी अन्य पहलुओं में उसके शामिल कैसे एक स्वस्थ जीवन शैली की स्थापना की है के बारे में अधिक जागरूकता हासिल
  • उसे आप के साथ बाहर या जिम में बाहर काम करने के लिए आमंत्रित करें अपने पसंदीदा अभ्यासों को सिखाएं - वे तुम्हें रोमांचित कर सकते हैं जितना वे तुम्हें रोमांचित करते हैं
  • शारीरिक गतिविधियों को शामिल करना जो आप एक साथ या परिवार में कर सकते हैं जॉगिंग करें और कुछ स्थानीय मैराथन के लिए साइन अप करें, फ़ुटबॉल या बास्केटबॉल टीम में शामिल हों या टेनिस की कोशिश करें।
  • उन खाद्य पदार्थों की एक सूची बनाओ जो दोनों कृपया और उन्हें स्वस्थ बनाते हैं। एक खाना पकाने वर्ग का पालन करें और सबसे स्वादिष्ट भोजन स्वादिष्ट बनाने के लिए नए व्यंजनों की खोज करें।
  • घर में सभी बाधाएं निकालें, जैसे जंक फूड। यदि आपके पास चिकनाई खाद्य पदार्थ उपलब्ध नहीं हैं, तो वजन में वृद्धि करना बहुत मुश्किल है
  • छवि का शीर्षक बताएं कि वे वसा चरण 7 प्राप्त कर रहे हैं
    7
    स्वस्थ खाने और खाने के लिए पूरे परिवार को प्रोत्साहित करें वजन कम करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक शरीर को स्वस्थ भोजन के साथ पोषण करना है। खुद को अपने पति / पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों को अपने चयापचय में तेजी लाने वाले खाद्य पदार्थों का उपभोग करने और दिन के दौरान सही ऊर्जा प्रदान करने के लिए शिक्षित करें। डॉक्टर की मदद पर विचार करना एक अच्छा विचार है, क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति की उसकी जरूरत है जो शारीरिक परिस्थितियों, चयापचय और उम्र पर निर्भर करती है।
  • अपने आप को अपने हिस्से के बारे में बताएं, वह यह है कि स्वस्थ और सामान्य और अत्यधिक लोगों के बारे में माना जाता है। से परामर्श करें I Larn (पोषक तत्वों के स्तर) संदर्भ धारणा है कि मानव पोषण के इतालवी सोसायटी (sinu) अनुसंधान और इतालवी जनसंख्या के पोषण योजना बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है एक दस्तावेज के माध्यम से पोषण प्रदान करता है।
  • तीन बड़े भोजन खाने के बजाय, खून पर रक्त शर्करा के स्तर और लालच रखने के लिए छह या सात छोटे भोजन तैयार करने पर विचार करें। यह विधि हर किसी के लिए काम नहीं करती है, लेकिन अगर यह आपके परिवार की मदद करती है, तो यह पूरे दिन खाने की खपत के स्वस्थ वितरण के लिए उपयोगी हो सकती है। यदि आपको मधुमेह या अन्य समस्याएं हैं, तो अपने आहार को काफी तेज़ी से बदलने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें।
  • विभिन्न प्रकार के मसालों और जड़ी-बूटियों का उपयोग करने की कोशिश करें यदि आप कैलोरी को जोड़कर बिना स्वस्थ भोजन के स्वाद और चरित्र देना चाहते हैं हालांकि, इसमें सब कुछ ध्यान देना मोनोसोडियम ग्लूटामेट और कृत्रिम पदार्थ जायके को बदलने की कोशिश न करें और अपने व्यंजन बहुत विस्तृत न करें।
  • रेस्तरां में आउटपुट कम करें यहां तक ​​कि अगर यह सुविधाजनक हो, तो एक सप्ताह में एक बार रेस्तरां में खाने से आपको जल्दी से वजन कम करने की ज़रूरत होती है क्योंकि आपको नहीं पता कि भोजन कैसे तैयार है या आप कितनी कैलोरी ठीक से लेते हैं
  • होममेड भोजन खाने के लिए अनुलग्न करें बशर्ते कि वे गैर थर्मल खाद्य पदार्थ और नहीं संसाधित कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करें कि पूरे परिवार के बैठ जाओ और आप दोपहर के भोजन के लिए क्या पसंद करते हैं चुनना सुनिश्चित करें, ताकि घर पर उन्हें तैयार करने और कॉलेज, स्कूल और जहां भी आवश्यकता के अनुसार उन्हें काम करने के लिए लाने के लिए। तो सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा आवश्यक सामग्री उपलब्ध है और सुनिश्चित करें कि हर सुबह हर किसी को हाथ मिल जाता है ताकि वे समय बर्बाद न करें। ऐसा करने से, आप पूरे परिवार को दोपहर के भोजन के समय वसायुक्त भोजन खाने के लिए प्रलोभन से बचना होगा।
  • छवि शीर्षक से अपने पति-पत्नी को बताएं कि वे वसा चरण 8 प्राप्त कर रहे हैं
    8
    परिणाम जश्न मनाएं छोटी जीत भी मनाने के लिए मत भूलना यदि आपके पति या पत्नी एक हफ्ते में दो किलो खो देते हैं, तो सिनेमा जाना या मैनीक्योर या मालिश हर सफलता पर जोर दें, उचित रूप से मनाएं, ताकि वह जान सके कि आप उसके लिए क्या कर रहे हैं। परिणाम का जश्न मनाने के अन्य तरीके यहां दिए गए हैं:
  • परिवार को समुद्र या पार्क में ले आओ।
  • थिएटर या किसी के पास जाओ संगीत कार्यक्रम.
  • अपने पति या पत्नी को बताकर प्रेम पत्र लिखें कि आप कितने लक्ष्य हासिल कर चुके हैं, या बस अपने प्यार को व्यक्त करने के लिए हैं।
  • उसे अपने पसंदीदा ब्रांड के कपड़े का एक नया टुकड़ा दें (निश्चित रूप से छोटे आकार का)
  • उसे फूलों का एक गुलदस्ता, अपने पसंदीदा लेखक की नई किताब या एक अतुलनीय विचार ले आओ।
  • टिप्स

    • सबसे सरल तरीका एक स्वस्थ लेकिन महंगी इनाम के बीच वैकल्पिक और एक सस्ता और अस्वस्थ एक है यदि आप एक महीने में एक बार फास्ट फूड पर जाते हैं तो यह एक ऐसा पुरस्कार होगा जो उम्मीदों को जारी रखेगा, जबकि सैंडविच और फ्राइज़ खाने के दौरान हर दिन आपको वसा बना देगा और यह उबाऊ हो जाएगा आपको यह समझना होगा कि उच्च कैलोरी पुरस्कारों को कम करके क्या खाएं, ताकि उन्हें लाभ मिले जब वे लाभान्वित हों। साल भर एक बार जिन लोगों को अपना वजन कम करना है, उन्हें वह खाना खाने में सक्षम होना चाहिए, उदाहरण के लिए, उनके जन्मदिन पर। यदि आप सभी वर्ष अच्छी तरह से खाते हैं, तो छोटे भोजन लेने की आदत, जन्मदिन की कसौटी के लिए निर्धारित राशि को सीमित करेगी।
    • यदि आपका पति सामान्य वजन तक पहुंचने में सक्षम है, तो उसे उचित आहार और एक स्वस्थ शारीरिक गतिविधि का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें, लेकिन उसे एक और वजन कम करने के लिए धक्का न दें। सुनिश्चित करें कि आप अच्छी आदतें रखें जिन पर एक स्वास्थ्य-जागरूक जीवन शैली आधारित है।
    • हमेशा दया करो और हमेशा अपना समर्थन दें यदि वह गलती करता है, तो वह उसे स्वस्थ खाने और अगले दिन को प्रशिक्षित करने के लिए प्रोत्साहित करता है, जैसे कि कुछ नहीं हुआ है उसे डांटें या गुस्सा मत करो। खाने की आदतों और जीवन शैली को बदलना समय और धैर्य की आवश्यकता होती है।
    • एक आहार जिसमें समय-समय पर उपवास शामिल होता है, वह स्थायी वजन बढ़ा सकता है, क्योंकि चयापचय में भोजन को और अधिक कुशलता से आत्मसात करने और कैलोरी जम जाता है, उन्हें वसा कोशिकाओं में बदल दिया जाता है। कभी-कभी, लंबे समय तक उपवास के बाद, एक व्यक्ति वास्तव में प्रति सप्ताह 500-900 ग्राम प्राप्त कर सकता है, भले ही उसकी थोड़ी ऊर्जा हो और मांसपेशियों को खो देता हो यही कारण है कि आहार एक वादा करता है "तेज वजन घटाने" वे अच्छे समाधान नहीं हैं एक स्थिर और स्वस्थ ताल, जो जश्न मनाने के लायक है, प्रति सप्ताह 500-900 ग्राम की हानि के आसपास है
    • सख्त आहार की तुलना में क्रमिक और स्थायी बदलावों की एक श्रृंखला बनाने के लिए अधिक प्रभावी है। छोटे हिस्सों में स्वस्थ भोजन जोड़ें, फिर धीरे-धीरे एक महीने के लिए राशि बढ़ाएं ताकि व्यक्ति को नए स्वाद के लिए इस्तेमाल किया जा सके। इसके विपरीत, अपने सभी आहार को काफी संशोधित करके, यह दो या तीन महीने के लिए परेशान पाचन समस्याओं से गुजरगा: दस्त, कब्ज, गैस, ऐंठन इस तरह, यह नए आहार का पालन करने के लिए प्रोत्साहित नहीं है, लेकिन केवल लागत का भुगतान करेगा
    • कई रोगों से अनियंत्रित वजन बढ़ने का कारण हो सकता है। कई दवाओं, रोगों, आनुवंशिकी और कई अन्य कारकों के कारण दुष्प्रभाव वजन में अचानक या क्रमिक वृद्धि हो सकती हैं। यह आहार और व्यायाम के साथ तुलना करने के लिए उपयोगी है, लेकिन कभी-कभी यह पर्याप्त नहीं है अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करें, विशेष रूप से दवा के निर्देशों के पैकेज की जांच करने के लिए पता करें कि क्या वजन में दुष्प्रभाव शामिल हैं
    • जो लोग धूम्रपान छोड़ते हैं वे औसतन 5 किलो कमाते हैं।
    • स्तनपान कराने वाली महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान प्राप्त वज़न को जल्दी से समाप्त हो जाता है, अक्सर बिना सचेत प्रयासों के। बॉटल-फीडिंग महिलाओं को एक जैविक प्रतिक्रिया से गुजरना पड़ता है जिससे जीव बच्चे को खिलाने के लिए वजन जमा करता है, जैसे कि वसा कोशिकाओं को पता ही नहीं है कि बच्चा पहले से पैदा हुआ है। इसलिए, अगर आपकी पत्नी ने अपने बच्चे को बोतल के साथ खिलाने के लिए चुना है, तो बहुत दयालु हो और आपको वजन कम करने में कठिनाई हो। यह उसके लिए एक कठिन सड़क होगी, ज्यादातर महिलाओं की तुलना में कठिन है
    • पुरुषों को लगभग 25-30 वर्षों तक इस तरह की लड़ाई का सामना करना पड़ता है, जब चयापचय में परिवर्तन एक युवा शरीर पर काम करता है, ऊर्जा से भरा होता है, और सिर्फ एक गहन प्रशिक्षण सत्र में सब कुछ जला देता है, इसे एक और अधिक मजबूती और मजबूत शरीर में बदल देता है । यह भी हो सकता है कि बढ़े हुए मांसपेशियों पर वसा जमा होने का कारण बनता है। यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे रोका जा सकता है: यह बढ़ती उम्र है महिलाओं को कुछ हद तक भी हो सकता है, लेकिन उम्र से संबंधित परिवर्तन होने से पहले बच्चे होते हैं।
    • भाषण को खोलने के लिए सबसे अच्छा समय की प्रतीक्षा करें सही बात यह है कि जब आपके पति कुछ शिकायत करते हैं: शायद किसी पुराने पतलून की जोड़ी डालनी मुश्किल है, सीढ़ियों पर चढ़ने के लिए कोई सांस नहीं है या वज़न के कारण अन्य कमियां हैं। ऐसी परिस्थितियों में आप एक ही तरंग दैर्ध्य पर होंगे और आपकी खोज और आपकी सहायता से इस समय की जलन गंभीर वसूली योजना में बदल जाएगी।
    • लाइब्रेरी पर जाएं और वजन घटाने, फिटनेस और स्वस्थ जीवन शैली पर प्रसिद्ध पुस्तकों को उधार लें। उन्हें घर के चारों ओर फैलाएं ताकि आपके पति या पत्नी उन्हें पढ़ सकें फिर भी, आप उनसे परामर्श करने के लिए अच्छी तरह से करेंगे ताकि आप कुछ सुझाव दे सकें।

    चेतावनी

    • ऐसे लक्षणों पर ध्यान दें, जो जुनूनी व्यवहार को दर्शाते हैं, जैसे कि अति-क्रिया या स्वयं लगाया उपवास वजन की समस्याओं के साथ एक पति या पत्नी होने से भावनात्मक प्रभाव पड़ता है, किसी प्रियजन को खोने के डर से जोड़ा जाता है, कुछ लोगों में अत्यधिक और हानिकारक प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकता है अक्सर अपने पति या पत्नी को अपने प्यार की आश्वस्त करते हैं और अपना पूरा समर्थन देना चाहते हैं। तुरंत मदद के लिए पूछें यदि आप बहुत अधिक वजन बहुत जल्दी खोना शुरू करते हैं
    • वजन घटाने को प्रोत्साहित करने के लिए कभी भी घमंड का उपयोग न करें यदि आप बाह्य रूप से उपस्थिति पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप अन्य व्यक्ति को यह सोचने के लिए चाहेंगे कि आप अपने मनोवैज्ञानिक भौतिक भलाई के मुकाबले इस महत्वपूर्ण पहलू को क्यों पाते हैं, जिससे वह भावनात्मक रूप से चोट पहुंचाने और अपने रिश्ते में लगातार फड़फड़ पैदा कर सकता है।
    • यदि इस समस्या के बारे में कुछ गंभीर चर्चा के बाद आपको पता चल गया कि आपके पति आपको नाराज हैं, तो अपना वजन नियंत्रित नहीं करना है, कोई भी स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं को रोकने और जिम से नफरत करने के उपायों में कोई दिलचस्पी नहीं है, इसे भूल जाओ! गड़बड़ी मत करो और उसे डांट मत करो। आप केवल अपने रिश्ते को नष्ट करते हैं और अभिनय में अपनी रुचि को कम करने का जोखिम उठाते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्लिमिंग पर पुस्तकें और वेबसाइटें
    • घर पर स्वस्थ खाना
    • खेलों के खेल (वैकल्पिक, चुना प्रशिक्षण के प्रकार के आधार पर)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com