महंगे कपड़े और सहायक उपकरण (किशोर) को कैसे अनुमति दें

आपने अभी अपने सपनों की दुकान में प्रवेश किया है आखिरकार आप खरीदारी कर सकते हैं! एक शेल्फ पर पूरी तरह से मुड़ी हुई जींस की एक जोड़ी लें और उन पर गौर करें: वे सुंदर हैं! इन अद्भुत पैंट से जुड़े एक भूरा कार्ड, हालांकि, आपको वास्तविकता में वापस लाता है इसे मोड़ो और मूल्य देखें: 200 यूरो?! आपको लगता है कि आप बेहोश हो रहे हैं ... और दिल की गिरफ्तारी है! बेशक आप उन्हें बर्दाश्त नहीं कर सकता! यदि यह डेजा वी एक स्थिर है, तो यहां भाग्य खर्च किए बिना महंगे कपड़ों को कैसे खरीदना है

कदम

भाग 1

अपने आप को अनिवार्य रूप से सीमित करें
विपथन महंगे सामग्री (किशोर) चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
देखें और सीखें इस अवधि में रुझान क्या है? फैशनेबल लोग क्या पहनते हैं?
  • विपथन महंगे सामग्री (किशोर) चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    आपको आवश्यक वस्तुओं की एक सूची बनाएं इस अवधि में फैशनेबल क्या है, यह देखने के बाद, कुछ महत्वपूर्ण टुकड़े चुनने की कोशिश करें, जो आपको खर्च का सबसे अधिक लाभ प्राप्त करने की अनुमति देगा। उदाहरण के लिए, यह एक बैग, एक क्लच बैग, जींस की एक जोड़ी या एक स्कार्फ हो सकता है अन्य मदों को कम कीमत पर खरीदा जा सकता है, फिर अधिक महंगी टुकड़ों के साथ समृद्ध किया जा सकता है।
  • भाग 2

    बचाना
    विपथन महंगी सामग्री (किशोर) चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने घर में एक ग्लास जार या किसी अन्य पारदर्शी, ठोस कंटेनर की तलाश करें। छोटे आमतौर पर सबसे उपयुक्त हैं दिन के अंत में, अपनी जेब खाली करें और उस पैसे को बचाएं जिसे आपने खर्च नहीं किया था।
    • एक बार जब आप कई सिक्कों को जमा कर लेते हैं, तो उन्हें बैंक नोट्स या स्टोर के साथ आदान-प्रदान करें, जहां उन्हें लगभग हमेशा की आवश्यकता होती है।
    • आपको एक बार भरा कंटेनर खाली करना होगा और सिक्कों की गणना करना होगा, उन्हें ढेर करना और एक, दो यूरो या सेंट के पैकेज बनाना होगा। क्या बचा है जार में वापस डाल दिया है सुपरमार्केट या बैंक को सिक्कों को बैंक नोटों के साथ विनिमय करने के लिए ले आओ। अचानक, आप अपने आप को अप्रत्याशित रूप से 10-15 यूरो के साथ पा सकते हैं।
  • विपथन महंगी सामग्री (किशोर) चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप घर के बाहर दोपहर के भोजन के लिए, पैसे बचाने के लिए आप एक अनाज या अन्य प्रकार के बार या एक सैंडविच खा सकते हैं जो आपने बाहर जाने से पहले तैयार किया था। कुछ पानी पी लो जब आप भूखे नहीं होते हैं तो भोजन खरीदने के लिए पैसे खर्च न करें, किसी के लिए दोपहर का भोजन न करें, खाने के समय किसी के साथ नियुक्ति न करें और अपने माता-पिता आपसे पूछें कि आप क्या खा रहे थे तो तैयार रहें।
  • दोपहर का भोजन नहीं छोड़ें। यह भोजन छोड़ने के लिए स्वस्थ नहीं है और दूसरों को गलती से लगता है कि आप खाने के विकार से पीड़ित हैं।
  • विपथन महंगी सामग्री (किशोर) चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    बचत आवश्यक है और आपको लाभ देगा। तभी आप जो चाहते हैं वह प्राप्त कर सकते हैं
  • भाग 3

    राजस्व
    विपथन महंगी सामग्री (किशोर) चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि आप इसे करने के लिए पर्याप्त हैं, तो नौकरी की तलाश करें किसी भी प्रकार की प्रविष्टि आपको पैसे बचाने में मदद करेगी।
  • विपथन महंगी सामग्री (किशोर) चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आपको काम नहीं मिल रहा है, तो सलाखों में यात्रियों के बाद, पुस्तकालय में, स्कूल में और रेस्तरां में आमतौर पर परिवारों द्वारा मुलाकात के लिए आपको दाई के रूप में पेश किया जाता है आप प्रति घंटे पाँच यूरो की दर निर्धारित कर सकते हैं, लेकिन अगर आप एक समय में एक से अधिक बच्चे पर नज़र रखना चाहते हैं तो उठो यदि आप कर सकते हैं, तो हृदय-पल्मोनरी रिसासटेशन और बच्चों की देखभाल पाठ्यक्रम ले लो। कुछ माता-पिता अपने बच्चों के साथ अकेले एक किशोरी को छोड़ने के लिए अनिच्छुक हैं, लेकिन अगर उनके पास अनुभव है या एक पाठ्यक्रम में भाग लिया है, तो एक प्रमाण पत्र के साथ पूरा करें, वे अधिक आराम करेंगे।
  • विपथन महंगी सामग्री (किशोर) चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    बाहरी गतिविधियों का अभ्यास करें यदि बच्चों का ख्याल रखना आपके लिए नहीं है, तो दूसरी सेवा का प्रयास करें अपने आप को पड़ोसियों के घास में कटौती या होम डिलिवरी बनाने का सुझाव दें। एक नौकरी की तलाश करें जो आपको दोपहर में काम करने की अनुमति देती है, इसलिए आपको बहुत जल्दी उठना नहीं पड़ता है



  • विपथन महंगे सामग्री (किशोर) चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    घर पर मदद करने के लिए खुद को पेश करें आप सभी के बेडरूम और बाथरूम, कुक, आदि को साफ कर सकते हैं। ऐसा करने से आप पैसे कमा सकते हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने माता-पिता के साथ एक अच्छा समझौता करना और समझाना कि आपकी बचत के लक्ष्य क्या हैं।
  • 5
    एक शिक्षक के रूप में कार्य करें अधिक पैसा कमाने के लिए यह आदर्श हो सकता है यदि आप स्कूल में अच्छे हैं, या कम से कम कुछ विषयों में, पुनरावृत्ति से कठिनाई वाले छात्रों के लिए शुरू करने से पहले अपने प्रोफेसरों के संदर्भ के लिए पूछें एक ग्राहक आधार बनाया, आप और अधिक लोगों द्वारा सिफारिश की जा सकती है, और अधिक व्यापार कर रहे हैं।

  • आप गर्मी में बच्चों के प्रतिनिधि दे सकते हैं
  • 6
    एक पालतू-सीटर के रूप में कार्य करें पालतू पशुओं की देखभाल या कुत्तों को लेने के लिए अतिरिक्त पैसा कमाने के लिए आदर्श है। बहुत से लोगों को अपने प्यारे दोस्तों के साथ मदद हाथ की जरूरत है, इसलिए अपने आप को प्रस्तुत करते हुए बताते हुए कि आप हमेशा उपलब्ध हैं यदि आप अपने "नियोक्ता" नहीं जानते हैं, तो माता-पिता से आप से पहली बार पूछें, जब आपको अनुबंध पर बेहतर चर्चा करने की आवश्यकता होती है
  • भाग 4

    बेचना
    1
    पुरानी कपड़े बेचते हैं और उनको आप पसंद नहीं करते। आप उन दुकानों पर ले जा सकते हैं जो दूसरे हाथ के सामान बेचते हैं या उन्हें ऑनलाइन प्रस्तुत करते हैं अगर आप इंटरनेट पर सब कुछ करते हैं, तो अपने माता-पिता से अनुमति मांगें और उन्हें आपकी सहायता करें। जोखिमों की कमी नहीं है, इसलिए यह बेहतर है कि अधिक अनुभवी व्यक्ति आपको हाथ देता है

    • टेलीफोन निर्देशिका लें दूसरे हाथ या दूसरे हाथ की दुकानों के लिए खोजें उन संख्याओं को चिह्नित करें जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं सूची नीचे स्क्रॉल करें और पूछें कि क्या वे कपड़े इस्तेमाल करते हैं ऐसा नहीं कहा गया है कि आप उन सभी कपड़े से छुटकारा पा सकेंगे जो आप नहीं चाहते हैं- इसके अलावा, ध्यान रखें कि वे आपको कम पैसे देंगे, क्योंकि उन्हें लाभ करना होगा। कई अन्य बातों के अलावा, कपड़े का एक टुकड़ा बेचने के बाद ही भुगतान करते हैं
    • अच्छी स्थिति में केवल मौसमी कपड़े बेचें
  • 2
    दान करें अगर ऐसा करने के लिए आपके लिए कोई समस्या नहीं है, तो आप हमेशा के लिए परित्यक्त कपड़ों को कैरिटस जैसे दान करने के लिए दान कर सकते हैं। वे उन वस्तुओं का अच्छा उपयोग करेंगे जो आप अब और नहीं चाहते हैं जब आप इन जगहों पर अपना दान करने के लिए जाते हैं, तो जांच लें कि उनके पास क्या है और पूछें कि क्या आप खरीद सकते हैं कि आप किस हित में हैं, या अपने कपड़े के साथ बदले: आप अच्छे व्यवसाय कर सकते हैं एक और विचार अपने दोस्तों के साथ अपने कपड़े विनिमय के लिए एक बैठक का आयोजन करना है
  • 3
    जिन कपड़ों को आप चाहते हैं उन्हें खरीदने के लिए अर्जित धन का उपयोग करें उन लोगों को बेचते रहें जिन्हें आप नहीं पहनते हैं, इसलिए इस दौरान आप वैसे भी कमा लेंगे। बेशक, आपको केवल एक नया खरीद लेने से पहले आपको बहुत सारे कपड़े बेचने की ज़रूरत होगी, लेकिन ऐसा करना जरूरी है यदि आप अपने वॉलेट खोलते समय मक्खियों को खोलते हैं।
  • भाग 5

    व्यवसाय करना
    1
    जब आप किसी स्टोर में प्रवेश करते हैं, तो रियायती वस्तुओं के साथ वर्गों पर नज़र डालें पूरी कीमत पर बेचा एक ड्रेस की कोशिश करने से पहले, पदोन्नति आइटम देखें। उन्हें छिपे जवाहरात पर विचार करने की कोशिश करें, यदि वे आपको मना नहीं करते हैं या वे सही नहीं हैं: क्या आप उन्हें सुधारने या सजावट में जोड़ सकते हैं? उस स्थिति में, वे आदर्श होंगे। इसके अलावा, डिस्काउंट अनुभाग में दिए गए कपड़ों या सामानों को चुनकर, आप एक से अधिक चीजें खरीद सकते हैं
  • 2
    ईबे, अमेज़ॅन और एशियाई साइटों पर खरीदारी करें, जो रोमवे जैसी कम लागत वाले उत्पादों को बेचते हैं। ऑनलाइन आप कई स्रोत और उत्कृष्ट सौदों मिल जाएगा आप किसी अन्य स्टोर से 75% कम लागत वाली कपड़े खरीद सकते हैं। यदि आप और भी अधिक बचत करना चाहते हैं, तो ईबे पर प्रयुक्त आइटम देखें। बेशक, यह सबसे अच्छा नहीं है, लेकिन अक्सर कम लागत होती है, और फिर कई बार यह व्यावहारिक रूप से नया वस्त्र है, जो विक्रेताओं ने खरीदा है, अगर वे इसे पछताते हैं और किसी कारण से वे उन्हें वापस नहीं कर सकते हैं। एक और संभावना यह है कि ये अवांछित उपहार हैं, या कि लोग अपनी कोठरी की मरम्मत कर रहे हैं क्योंकि ये कपड़े अब उनकी शैली, वजन या ऊँचाई फिट नहीं करते हैं। जो भी कारण वे बेचने का फैसला किया, ये टुकड़े तुम्हारा हो सकता है। उन विज्ञापनों की खोज करें जो आपको अब खरीदें, नीलामी से बचें, और सुनिश्चित करें कि विक्रेता आपके द्वारा जी जगह पर उत्पाद भेजता है। और आप ऐसा कर सकते हैं आप अब अपनी पोशाक पसंद नहीं है? इसे ईबे पर बेचना!
  • 3
    विभिन्न दुकानों और पिस्सू बाजारों के लिए एक यात्रा ले लो शोध में शामिल होने से, आप रियायती मूल्य पर महंगे आइटम पा सकते हैं।
  • टिप्स

    • खरीदने से पहले सब कुछ कोशिश करो अगर आप प्यारे कपड़े खरीदने के लिए कड़ी मेहनत के पैसे खर्च करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे अच्छे हैं और आप उन्हें पसंद करते हैं।
    • एक स्विमिंग सूट जैसे महंगे स्पोर्ट्सवेयर में निवेश करने से पहले, यह विचार करें कि आप इस खेल का अभ्यास करते हैं (और यदि आप इसे लगातार करते हैं)। उदाहरण के लिए, यदि आप क्लोरिनेटेड पूल में उपयोग करने के लिए एक स्विमिंग सूट खरीदते हैं, तो निवेश इसके लायक नहीं है। क्लोरीन, वास्तव में, इसे नुकसान पहुंचाएगा और आप एक बहुत ही कम समय में एक बर्बाद पोशाक के साथ खत्म हो जाएगा इसके बजाय, यदि आप इसे केवल धूप सेंकने के लिए उपयोग करते हैं, तो आप एक अधिक महंगी एक खरीद सकते हैं
    • लेबल निकालें, इसलिए यह समझना मुश्किल होगा कि आपकी जीन्स क्या हैं। वैकल्पिक रूप से, रीसाइक्लिंग लेबल जीन्स से काटते हैं कि आप अब और नहीं पहनते हैं। एक स्मार्ट और प्रभावी विचार
    • अगर आपका रिश्तेदार आपको क्रिसमस या आपके जन्मदिन के बारे में पूछता है, तो क्या उसे "क्या हम शॉपिंग सेंटर पर जा सकते हैं, इसलिए मैं अपनी शैली के अनुरूप पोशाक चुन सकता हूं?" हालांकि, अपनी उदारता का लाभ नहीं उठाओ, अन्यथा वह इसे फिर से कभी नहीं करेंगे।
    • जब वे धोए जाते हैं, तब जीन्स हट जाते हैं, और फिर वे आपके पास एक बार के बाद शुरुआती आकार का सारांश देते हैं। वास्तव में, उन्हें जितना संभव हो उतना ही धोया जाना चाहिए, क्योंकि उन्हें आपके शरीर के अनुकूल होना पड़ता है। उन्हें पहनने के बाद, उन्हें फ्रिजर में डाल दें, रोगाणुओं को खत्म करने और दाग हटाने के लिए।
    • कई लोगों के लिए, कुछ अन्य चीज़ों से ब्रांड अधिक महत्व देते हैं यह फैशन का सवाल नहीं है यह स्वाद का विषय नहीं है ब्रांड एक स्थिति प्रतीक हैं यह बेवकूफ और सतही लग रहा है, लेकिन आजकल ये बातें कैसे होती हैं असली सवाल यह है कि क्या आप या आप इस तरह के व्यक्ति बनना चाहते हैं? क्या आप दूसरों को क्या चाहते हैं, इसके बारे में अधिक रुचि रखते हैं? ये कठिन प्रश्न हैं, लेकिन केवल आप एक उत्तर दे सकते हैं, और ऐसा करने के लिए आपको क्या करना चाहिए, इसके बारे में सोचना होगा।

    चेतावनी

    • स्कूल या कार्यस्थल के ड्रेस कोड का सम्मान करें ऐसे आइटम हैं, जैसे फ्लिप फ्लॉप, विशेष रूप से छोटे शॉर्ट्स और अकेले पहना जा रहा है, जो अक्सर निषिद्ध होते हैं।
    • कपड़े धोने के लिए निर्देश पढ़ें यदि संभव हो, तो उन्हें खरीदने से पहले करें यह कपड़ों के साथ अलमारी को भरने के लिए उपयुक्त नहीं है, जिसे केवल सूखा या हाथ से धोया जा सकता है यह आपको एक उपद्रव से अधिक पैदा कर सकता है, खासकर जब यह अब एक नवीनता नहीं होगी
    • यदि आप अचानक बेहतर तरीके से तैयार हो जाते हैं, तो आपके मित्र आप पर आरोप लगा सकते हैं कि आप दिखाना चाहते हैं और आप से दूर रहें, खासकर अगर आप अमीरों या प्रीपीपी लोगों से डेटिंग करना शुरू करते हैं यह समझने का एक अच्छा समय है कि आपके असली दोस्त कौन हैं बेशक, सिर्फ इसलिए कि आप और अधिक देखभाल के साथ पोशाक का मतलब यह नहीं है कि आपको अपने दोस्तों को हमेशा के लिए ताना पाना होगा।
    • नकल द्वारा परीक्षा न करें। यह समझना बेहद आसान है कि आपका बैग गलत है: एक नज़र अक्सर पर्याप्त होता है, इसलिए ऐसा न मानें कि आप ध्यान नहीं देंगे। एक बार जब आप पता लगा लेंगे, तो आप एक ऐसे व्यक्ति के रूप में खुद को प्रतिष्ठा बना सकते हैं जो यह साबित करना चाहे कि आप नहीं हैं।
    • दुकान में बहुत पैसा खर्च करना मुश्किल नहीं है I जब आप ड्रेसिंग रूम में हों, तो अपने सिर में गणित करें या कैलकुलेटर का उपयोग करें (बैग में एक रखें) यदि गणित आपकी श्रेष्ठ विशेषता नहीं है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बचत
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com