एक नए स्कूल में नए छात्र होने का डर नहीं होना चाहिए

पिताजी और माँ ने आपको पहले ही "महान समाचार" दिया है? क्या आपने स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है और आपको एक नये स्कूल में नामांकन की आवश्यकता होगी? "नए छात्र" के रूप में आपके पहले दिनों के साथ सबसे अच्छा सौदा करने के कुछ तरीके यहां हैं

कदम

छवि शीर्षक वाला शीर्षक स्कूल में नयी बच्ची होने के नाते चरण 1
1
अपने आप को सुनिश्चित करें अपने सिर के ऊपर चलना ऊंचा है और अपने आप को खींचें मत तुरंत एक निश्चित व्यक्ति होने की छाप दे दो और हर कोई इस पर विश्वास करेगा। पहली छाप हमेशा बहुत महत्वपूर्ण है लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करने की कोशिश करें, बहुत आक्रामक न देखें, या कठोर या घबराहट न करें
  • छवि शीर्षक वाला चित्र स्कूल चरण 2 में नई बच्ची होने के नाते
    2
    नए पर्यावरण के लिए इस्तेमाल हो जाओ पता करें कि आपका नया स्कूल कैसे संरचित है, इसे तलाशें और समझने की कोशिश करें कि विभिन्न कक्षाओं और आम क्षेत्रों में कहां स्थित हैं। यदि आप गलत हैं, चिंता न करें, आपको एक दिन में सब कुछ समझने की ज़रूरत नहीं है
  • छवि शीर्षक वाला चित्र, स्कूल में नया बच्चा होने वाला है, चरण 3
    3
    पहला दिन भोजन लाता है जिसे गर्म करने की आवश्यकता नहीं होती है इस तरह आप अपने आप को उन्मुख करने के लिए और अधिक समय लेंगे और आपको बैठने का स्थान मिल जाएगा।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र, स्कूल में नया बच्चा होने वाला है, चरण 4
    4
    कुछ अतिरिक्त-स्कूल गतिविधियों की सदस्यता लें इस तरह से आप नए छात्रों से मिल सकते हैं, और संभवतः उन लोगों को ढूंढ सकते हैं जिनके साथ आप समान रुचियां साझा करते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या वे अपनी कक्षा में अध्ययन करते हैं या नहीं, नए दोस्तों से मिलने के लिए क्या मायने रखता है
  • छवि शीर्षक वाला चित्र, स्कूल में नयी बच्ची होने के नाते चरण 5
    5
    अपने नए शिक्षकों को खुद को प्रस्तुत करें खुद को पहल करें, वे इसकी सराहना करेंगे और आप तुरंत सकारात्मक प्रभाव डालेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप शर्मिंदा महसूस करते हैं, तो यह करने के लिए साहस पाते हैं, आपको सबक शुरू करने की प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ती है!
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक स्कूल में नयी बच्ची होने के नाते चरण 6
    6
    नए स्कूल में पहले दिन से अधिक का लाभ उठाएं आप सबसे अच्छे कपड़े पहनें (लेकिन संयम पर ध्यान केंद्रित करें), अपने बालों को धो लें और अपने बालों को अच्छी तरह से धो लें एक शर्ट भी आकर्षक नहीं है और जीन्स की एक जोड़ी हमेशा एक अच्छा विकल्प है। हमेशा याद रखें कि पहली छाप बहुत महत्वपूर्ण है
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक स्कूल में नयी बच्ची होने के नाते चरण 7
    7
    निर्धारित करें यदि आप सभी हैं, तो वे आपकी गुणवत्ता की सूचना देंगे और आपकी सराहना करेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र स्कूल चरण 8 में नई बच्ची होने के नाते
    8
    ईमानदारी से रहें यदि वे आप से पूछते हैं कि आप पहले कहाँ रहते थे, झूठ मत बोलो, सच्चाई के साथ ही उत्तर दें झूठी और बेकार कहानियों को माउंट करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक स्कूल में नयी बच्ची होने के नाते चरण 9
    9
    अपने बगल में बैठे व्यक्ति से बात करना शुरू करें आपका सहपात्री जल्दी ही आपका दोस्त बन सकता है
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक स्कूल में नयी बच्ची होने के नाते चरण 10
    10
    आप मुस्कान। हमेशा मुस्कुराहट हर किसी के द्वारा प्यार करने के लिए पहला कदम है हमेशा खुला और मिलनसार दिखाना
  • छवि शीर्षक वाला चित्र, स्कूल के चरण 11 में नए बच्चे होने के नाते



    11
    याद रखें कि एक नई जगह आपके लिए नई संभावनाएं खुल जाएगी। कम से कम पहली बार आप एक नवीनता होगी और हर कोई आपकी रुचि रखेगा खासकर यदि यह एक स्कूल है जहां अन्य शहरों से नए छात्रों का स्वागत करना अक्सर संभव नहीं है। एक परिचित वातावरण को छोड़ना आसान नहीं है जो आपके लिए परिचित था, लेकिन अपने नए अनुभव से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने का प्रयास करें और इसे एक अवसर के रूप में अनुभव करें। कोई भी आपको अभी तक नहीं जानता है, न ही आपके बारे में कोई खास उम्मीदें हैं यदि आप अपनी प्रतिष्ठा से खुश नहीं हैं, तो आपके पास खेल में वापस आने का सही मौका है। यदि आप संतुष्ट हैं, तो आप दूसरों के लिए भी अपने गुण दिखा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र स्कूल चरण 12 में नई बच्ची होने के नाते
    12
    स्वयं को सही दिशा। यदि संभव हो, तो कक्षाएं शुरू होने से पहले स्कूल पर जाएं। पहले कुछ दिनों के लिए उतरना मुश्किल होगा और सही जगह ढूंढें यदि पर्यावरण अभी तक आप से परिचित नहीं है अपने माता-पिता से स्कूल यात्रा पर जाने के लिए कहें। प्रिंसिपल के कार्यालय और पुस्तकालय की स्थिति की पहचान करने की कोशिश करें। संपत्ति के एक नक्शे के लिए पूछें, यदि उपलब्ध हो। क्या आपके पास तैयारी करने का समय नहीं है? धैर्य, जब भी आपको संदेह होता है, निर्देशों के लिए पूछना अन्य छात्रों पर हमला करने का एक अच्छा तरीका है।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र स्कूल 13 में नया बच्चा होने वाला है
    13
    कुछ शोध करो इंटरनेट ब्राउज़िंग आप स्कूल की वेबसाइट पर जा सकते हैं। यदि आपके स्कूल में कोई नहीं है, तो उस शहर के बारे में कम से कम और अधिक जानकारी देखें, जिसे आप स्थानांतरित करने जा रहे हैं, खेल समूहों को साइन अप करने के लिए देखें या उपस्थित होने के लिए ईवेंट देखें। पाठ्यक्रम शुरू करने, या एक क्लब के लिए साइन अप करने के लिए सही मौसम की जांच करें स्थानीय भोजन के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें
  • छवि शीर्षक वाला चित्र, स्कूल के चरण 14 में नई किड को संभालना
    14
    अपने विकल्पों को बनाने के लिए कुछ समय निकालें जब आप अकेले हों, तो अपने आप को पहले व्यक्ति को मिलना आसान होता है। गलत निर्णय लेने या अपने आप को उन छात्रों के समूह में न ढूंढें, जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं, कुछ समय के लिए प्रतिबिंबित और लोगों को बेहतर पता करने के लिए कुछ समय लें।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक स्कूल में नया बच्चा होने के नाते चरण 15
    15
    कपड़ों के साथ पोशाक जो आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करती हैं और आप किस तरह के छात्रों से मित्र बनना चाहते हैं कई किशोरों के लिए, कपड़े एक व्यक्तित्व को समझने के लिए कोडित भाषा हैं अपने पहले दिन के स्कूल के लिए शांत, सरल और साफ कपड़े पहनो, समय पर जाग, एक शॉवर ले लो और अपने बालों को धो लें जीन्स हमेशा सही विकल्प होते हैं, बशर्ते कि वे कचरा या गंदे न हों। शुरुआत में, तटस्थ तरीके से प्रस्तुत किया जाता है, धीरे-धीरे, अपने आप को और आपकी शैली को व्यक्त करने के लिए, उन लोगों को लाने के लिए भी जिन्हें आप जानना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक वाला चित्र, स्कूल के चरण 16 में नया बच्चा होने वाला है
    16
    पहले दिन कैंटीन के तनाव से बचें घर से दोपहर का भोजन लाओ, इसलिए आपको विद्यालय के चारों ओर एक टेबल की तलाश में घूमते नहीं रहना पड़ता है या किसी व्यक्ति की प्रतीक्षा करने के लिए आपको अपनी कंपनी में खाने के लिए आमंत्रित नहीं करना पड़ता है एक कोने में बैठो, अपने बारे में सुनिश्चित करें और अपने आस-पास की स्थिति का निरीक्षण करें। अकेले और उदास महसूस न करें, आपको समझने के लिए कुछ समय लगेगा कि नए वातावरण में चीजें कैसे काम करती हैं
  • छवि शीर्षक वाला चित्र, स्कूल के नए बच्चे में हैंडल 17
    17
    प्रोफेसरों को प्रस्तुत किया पहली छाप हमेशा गिना जाता है, इसलिए यह आवश्यक है कि यह तुरंत अच्छा है। अपने आप को पहले से सबक के लिए प्रस्तुत करें या समय सीमा के बाद थोड़ा सा वापस पकड़ें शिक्षकों को अपने आप को बताओ कि आप कौन हैं और आप कहां से हैं कुछ मिनटों का प्रयास सही गियर के साथ तुरंत आपको शुरू होगा।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र, स्कूल के चरण 18 में नई बच्ची होने के नाते
    18
    अतिरिक्त गतिविधियों के लिए साइन अप करें नए परिचितों को बनाने, छात्रों के लिए एक टीम, एक क्लब, एक संगठन या मनोरंजक गतिविधियों के लिए साइन अप करने का यह सबसे अच्छा तरीका है। आप अन्य लोगों को अपनी रुचियों को साझा करेंगे आपको नए दोस्तों को जीतने की तुरंत कोशिश नहीं है, प्रस्तुतियों के साथ शुरू करें आप लोगों को स्कूल के बाहर या गलियारों में शुभकामनाएं देंगे।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक स्कूल में नए बच्चे के रूप में चलाना चरण 1 9
    19
    कार्रवाई करने के लिए स्विच करें एक बार जब आप उन छात्रों की पहचान कर लेते हैं जिनसे आप मित्र बनना चाहते हैं, संकोच न करें। एक गहरी साँस लें, अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करें और प्रस्तुतियों से शुरू करें। लक्ष्य प्राप्त करने के लिए निर्धारित करें: कम से कम एक व्यक्ति को एक दिन में जानना वह हमेशा आपके बगल में बैठे व्यक्ति को बधाई देता है। किसी को आप आम क्षेत्रों में मिलते हैं और याद रखें कि हर किसी को स्वयं के बारे में बात करना पसंद है। तो पूछने के लिए कुछ प्रश्नों के बारे में सोचें और आप देखेंगे कि बातचीत तुरंत शुरू हो जाएगी।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक स्कूल के चरण 20 में नई बच्ची होने के नाते
    20
    अपने पुराने दोस्तों के संपर्क में रहें, लेकिन सिर्फ उन पर निर्भर नहीं रहें अब स्काइप, फेसबुक, ट्विटर, संदेश, ईमेल, मोबाइल फोन के साथ कॉल कर रहे हैं। दूरी पर भी दोस्ती विकसित करने के कई तरीके हैं, और यह एक सकारात्मक कारक है। लेकिन अपने पुराने दोस्तों की कंपनी में अपने आप को अलग नहीं करने का प्रयास करें, जिस जगह पर आप अब रहते हैं, वहां नए लोगों से मिलने का मौका देने से इनकार करते हैं। हमेशा अपने फोन में और कंप्यूटर पर अपने कमरे में अकेले न ढूंढें।
  • टिप्स

    • एक नए स्कूल में एक नए छात्र होने के नाते एक नई शुरुआत की तरह है तो मिलनसार और सकारात्मक हो
    • लोकप्रिय होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि असभ्य होना चाहिए। हर किसी के लिए मैत्रीपूर्ण और दयालु रहें, यहां तक ​​कि जो भी पहली नजर में आपको ज्यादा प्रेरणा नहीं देते हर किसी को दयालु व्यक्ति बनने की छाप दें, न ही एक घमंडी और नाक के नीचे गंध के साथ।
    • याद रखें कि आपके पास पहली छाप बनाने का दूसरा मौका नहीं है!
    • मिलनसार और आसान हो हर कोई आपको और सकारात्मक तरीके से ध्यान देगा। थोड़ी देर रुको, लेकिन एक विशेष समूह में शामिल होने से पहले। लोगों को बेहतर जानने की कोशिश करें, अधीर न हों
    • यदि आप लोकप्रिय बनना चाहते हैं, तो हर किसी के साथ थोड़ा सा सामाजिक बनाने की कोशिश करें लोकप्रिय होने के नाते बहुत से लोगों को भाता है इसलिए, भले ही कुछ ऐसे छात्र हों जो आपके लिए अप्रिय हैं, उन्हें एक दोस्ताना तरीके से पेश करने का प्रयास करें।
    • समझने की कोशिश करें कि क्या कोई नया छात्र है जो हाल ही में चले गए हैं ध्यान दें कि अगर कोई व्यक्ति हमेशा दिखता है या भ्रमित करता है, तो आपके जैसे ही समस्याएं हो सकती हैं।
    • अपने सभी सहपाठियों से बात करने की कोशिश करें नए दोस्त ढूंढने का यह सबसे अच्छा तरीका है
    • आप कभी भी मिलनसार और दयालु नहीं होते हैं अपना सर्वश्रेष्ठ करें

    चेतावनी

    • किसी समूह में "स्वीकार" करने के लिए स्वयं को न बदलें आप एक असाधारण और असुरक्षित व्यक्ति होने की छाप देंगे
    • झूठ मत बोलो और सच्चाई से कुछ नहीं जोड़ें। अगर हर बार जब आप नई चीजों का आविष्कार करते हैं, तो अन्य विद्यार्थियों को तुरंत पता चल जाएगा कि आप झूठी कहानियां बढ़ रहे हैं।
    • शिक्षकों के साथ अच्छा व्यवहार करने और उन्हें अपने आप से परिचय करने में डर न रखें। अन्य छात्रों के फैसले से डरो मत, यदि कोई आपको शिक्षकों के साथ शर्मिंदा होने का आरोप लगाता है, अपने शब्दों की उपेक्षा करता है और जो कुछ आपको लगता है वह करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com