कक्षा में कैसे ध्यान रखना चाहिए

कक्षा में अपना ध्यान रखते हुए हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन यह एक संभव बात है। यह लेख एक बहुत ही उपयोगी तकनीक का पता चलता है, जिसे एक बार हासिल किया गया था, वह काम की दुनिया और विश्वविद्यालय के लिए भी उपयुक्त होगा। कक्षा में अपना ध्यान रखते हुए आपको जगह पर कुछ सीखने की निश्चितता होनी चाहिए और होमवर्क पर इतनी ऊर्जा खर्च नहीं करनी होगी, क्योंकि आपने पहले से ही बहुत काम किया है: एक लाभ जो निश्चित रूप से कमाई के लायक है!

कदम

स्टे फ़ोकस इन इन क्लास चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने मन से बात करें अगर आप अपनी नौकरी या कुछ और करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप अपने बारे में बताएं कि आप बाद में उनसे वापस आ जाएंगे, या इसके बारे में सोचें और सबसे महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान न दें। यह अजीब लगेगा, लेकिन अगर आप अपने विचारों को समर्पित करने के लिए समय को व्यवस्थित करते हैं, तो आपको ये महसूस होगा कि उन्हें उन सभी को एक साथ प्रोसेस न करना है। अध्ययन से संबंधित सभी विचारों की एक सूची लिखने की कोशिश करें और बाद में इसे वापस आने का वादा करें।
  • स्टे फ़ोकस इन क्लास स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक
    2
    अपने डेस्क का आदेश दें यदि आप टेबल पर इतनी सारी चीजें हैं तो आप मन को ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद नहीं कर सकते। विक्रय को कम करने के लिए अच्छी सफाई करें बस जो आपको काम करने की आवश्यकता है उसे रखें।
  • स्टे फ़ोकस्ड इन क्लास स्टेप 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि जब आप कक्षा में होते हैं, तो मन में प्रवेश करना शुरू हो जाता है, घड़ी को देखो। अपने आप को अगले 10 मिनट के लिए शिक्षक पर ध्यान केंद्रित करने के लिए निर्देश। यदि आप वास्तव में ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो आप उस मिनट का एहसास नहीं करेंगे जो पास हो! यह हर 10 मिनट तक इस ऑपरेशन को तब तक पूरा करें जब तक यह अब जरूरी नहीं है।



  • स्टे फ़ोकस इन इन क्लास चरण 4 नामक छवि
    4
    अच्छी तरह से भोजन करना, पर्याप्त नींद लेना और शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करना एकाग्रता का रुख करता है। आपके मस्तिष्क को अपने कार्यों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए ऊर्जा और आराम की आवश्यकता होती है।
  • स्टे फ़ोकस्ड इन क्लास चरण 5 में शीर्षक वाली छवि
    5
    विचार करें कि आप अपने ऊब के एकमात्र कारण हैं, न शिक्षक आप ऊब पाने के लिए चुनते हैं। यदि आप ऐसा नहीं करने का निर्णय लेते हैं, तो सबक तेजी से पारित होगा
  • टिप्स

    • सबक के समय के लिए अपने सहपाठियों से बचने की कोशिश करें, ताकि आप को विचलित न करें। अपने आप को समय के बजाय खुद के लिए दे दो और सबक खत्म हो जाने पर उनके साथ सामूहीकरण करें।
    • अपने शिक्षकों से बात करें वे वास्तव में आपको अच्छी सलाह दे सकते हैं
    • प्राथमिकता के क्रम में चीजों की सूची बनाएं कभी-कभी हम कुछ महत्वपूर्ण बातें पूरी किए बिना बहुत सी बातें कर सकते हैं क्योंकि हमने कुछ छोटी सी चीजों पर ध्यान केंद्रित नहीं किया है जो किया जा सकता है। आदर्श प्रति दिन ऐसा करने के लिए कम से कम 7 चीजें हैं।

    चेतावनी

    • विचलित मत हो उदाहरण के लिए, यदि वे दरवाजे पर दस्तक देते हैं, तो उस दिशा में न देखें और पाठ से अपना ध्यान हटाने की कोशिश न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com