स्कूल का आनंद कैसे लें

यह कुछ छात्रों के लिए स्वाभाविक है कि स्कूल को फ्लैट और उबाऊ, तनावपूर्ण और प्रतीत होता है बेकार के रूप में माना जाता है। हालांकि, यह लेख आपको स्कूल का आनंद लेने और भयावहता की गुफा के रूप में इसे रोकना बंद करने के लिए सही रास्ते पर लाने में मदद करेगा।

कदम

विधि 1

फैक्रेटिनेट न करें
इमेज शीर्षक आनंद स्कूल चरण 1
1
विलंब शायद ही कभी एक अच्छा विचार है जो छात्र होमवर्क पूरा नहीं करते हैं या अपने स्कूल परियोजनाओं पर काम करना शुरू नहीं कर रहे हैं, वे आमतौर पर स्कूल से परहेज करना शुरू कर देते हैं क्योंकि उन्हें दंडित होने या भयभीत होने का डर लगता है।
  • आनंद शीर्षक स्टेज 2 का शीर्षक चित्र
    2
    याद रखें कि विलंब अक्सर तनाव का कारण बनता है यह इस तथ्य के कारण है कि छात्रों को जो काम को स्थगित करना बहुत अधिक दबाव डालता है और थका हुआ हो रहा है, आखिरी मिनट में होमवर्क करना और स्कूल परियोजनाओं को खत्म करना है।
  • आनंद शीर्षक स्कूल चरण 3 का शीर्षक
    3
    एक अच्छी अध्ययन योजना कई छात्रों के लिए उपयोगी है और आपके लिए भी उपयोगी हो सकती है सबसे पहले, यह भावना को दूर करने के लिए कार्य करता है कि कई लोगों का मानना ​​है कि उनके पास पर्याप्त समय उपलब्ध नहीं है। अपने आप को प्राथमिकताएं देने और योजना बनाने के द्वारा, आपको पता चल जाएगा कि आपके मुकाबले आपको अधिक खाली समय लगता है। उदाहरण:
  • आनंद शीर्षक स्कूल 4 चरण का चित्र
    4
    एक स्कूल परियोजना के लिए समर्पित करने के लिए समय का प्रबंधन करने के लिए: मान लीजिए, उदाहरण के लिए, आपके पास परियोजना को देने के लिए एक महीने का है। आप प्रत्येक शाम को अपनी परियोजना में तीस मिनट और होमवर्क के लिए एक घंटे समर्पित कर सकते हैं। प्रसव के एक दिन पहले छह घंटे में सभी काम करने की तुलना में यह बहुत कम तनावपूर्ण होगा और अभी भी उन कार्यों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता है जिन्हें आप कभी खत्म नहीं कर सकते हैं!
  • विधि 2

    दबाव में न रहें
    आनंद लें स्कूल चरण 5 का आनंद लें
    1
    अकादमिक मामलों के बारे में ज्यादा चिंता करने की कोशिश न करें। हालांकि, अपने काम के बारे में किसी भी स्थिति के लिए हमेशा तैयार रहने का प्रयास करें हमेशा याद रखें कि आप जो बोना चाहते हैं - दूसरे शब्दों में - अगर आपने सही तरीके से अध्ययन किया है और आप अपने द्वारा किए गए कार्य से संतुष्ट महसूस करते हैं, तो आपको क्या चिंताएं चाहिए? जो भी परिणाम, जब तक आप अपनी पूरी कोशिश करते हैं, तब तक आपके पास दोष नहीं होगा। सकारात्मक सोचें और यदि आप अपने परिणामों से संतुष्ट नहीं हैं, तो याद रखें कि अगली बार बेहतर करने के लिए हमेशा बेहतर होता है
  • आनंद शीर्षक स्कूल चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने साथी के द्वारा खुद को प्रभावित न करें. यदि आप इस सलाह को सुनते हैं, तो आप कई चिंताएं दूर करेंगे हमेशा अपने आप को याद रखना दूसरों की आप की सराहना करते हैं कि आप वास्तव में क्या हैं और जो आपके सामने आने का बहाना नहीं है।
  • विधि 3

    मदद के लिए पूछें
    आनंद शीर्षक स्कूल चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1
    यदि आपको होमवर्क करने में समस्याएं हैं तो सहायता के लिए पूछें - चिंता न करें। अपने माता-पिता या पुराने भाई-बहनों से आपको एक हाथ देने के लिए कहें। सभी संभावनाओं में से उन्होंने उन विषयों का अध्ययन किया है जो आप अब पढ़ रहे हैं, वे बहुत मदद प्राप्त कर सकते हैं और चीजों को थोड़ा और दिलचस्प बना सकते हैं।
  • आनंद शीर्षक चरण 8 के चित्र का शीर्षक चित्र
    2
    उनकी मदद पर्याप्त नहीं थी? अगली बार अपने शिक्षक से पूछें कि क्या आप कक्षा के बाद बीस मिनट बाद खर्च कर सकते हैं और होमवर्क में सहायता कर सकते हैं लेकिन अगर आपको नहीं कहना है क्योंकि आपको तुरंत घर जाना है, इसे मत लेना है, उसे धन्यवाद और होमवर्क सहायता क्लब में शामिल होने का प्रयास करें या यदि आपको ऐसा लगता है, तो एक दोस्त से पूछें कि वह आपकी मदद कर सकता है।
  • आनंद लें स्कूल चरण 9 का आनंद लें
    3
    अगर आपका ग्रेड खराब हो रहा है, तो अपने शिक्षक के साथ उसके बारे में चर्चा करने के लिए एक नियुक्ति करने का प्रयास करें
  • विधि 4

    किसी संघ या समूह के लिए पंजीकरण करें
    आनंद शीर्षक स्टेप 10 का शीर्षक चित्र
    1
    कभी-कभी कई छात्र स्कूल में मज़ेदार होते हैं, अगर उनके पास कुछ मज़ेदार होता है किसी ऐसे संघ की सदस्यता लें, जो पहले से ही आपके स्कूल में मौजूद है या एक ऐसी गतिविधि से शुरू करते हुए अपने दोस्तों के साथ स्वयं बनाएं, जिसे आप एक साथ करना पसंद करते हैं। नए दोस्त ढूंढने का यह एक शानदार तरीका है सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता इससे सहमत हैं, हालांकि, और इस दौरान आपको कक्षा में विचलित न करने दें।
  • का आनंद लें स्कूल स्टेप 11 आनंद लें
    2



    निस्वार्थ रहें और पर्यावरण समूह या मानवतावादी समूह की तरह एक कारण बनें। अपने समय का अच्छा उपयोग करने के अलावा, यह आपको भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक दोनों को परिपक्व करने में मदद करेगा हालांकि, ऐसे समूह की सदस्यता लेने की कोशिश करें जहां आप जानते हैं कि आपको मज़ा आएगा ताकि आपको अंत में शामिल होने के लिए अफसोस न करना पड़े। अगर मैं किसी मित्र के साथ साइन अप कर सकता हूं तो यह मददगार होगा।
  • विधि 5

    आसपास के वातावरण में अपने आप को सहज बनाओ
    आनंद लें स्कूल चरण 12 का आनंद लें
    1
    अनुकूलित करें। अगर यह आपको स्कूल में खुश और अधिक आरामदायक महसूस करता है, तो अपने बैग, कलम और लॉकर को सजाने का प्रयास करें। सबसे पहले, अपने माता-पिता से आपको अपनी "चीजों" को सजाने की अनुमति देने के लिए कहें।
  • आनंद लें स्कूल स्टेप 13 आनंद लें
    2
    अपने बैग को सजाते समय, पिंस, पैच, स्टिकर और चाभी के छल्ले का उपयोग करने की कोशिश करें जो कुछ आपके माता-पिता के लिए अच्छा है और आपको खुश करता है
  • आनंद शीर्षक स्कूल चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    मेलजोल। यदि यह आपको अधिक आरामदायक महसूस करता है, तो अपने सहपाठियों के साथ मिलन-रूप करने का प्रयास करें। उनमें से कुछ इसे आप के समान सोच सकते हैं और अच्छे दोस्त बन सकते हैं। मित्र कठिनाई के समय आपकी सहायता करेंगे और आपके दिनों को उज्जवल करेंगे।
  • आनंद शीर्षक स्कूल चरण 15 का शीर्षक चित्र
    4
    उन लोगों पर ध्यान देना याद रखें जो आप अक्सर करते हैं। समझने की कोशिश करें कि आप सच्चे दोस्तों और दूसरों के बारे में क्या सोच सकते हैं, बस आपको परेशान करने की कोशिश कर रहा है। संगमगुएई और एक छात्र के बीच एक बहुत पतली रेखा है जो समय-समय पर मस्ती करना पसंद करती है। हिंसक प्रकारों से दूर रहें और अन्य अनुशंसित नहीं हैं - वे आपको कुछ भी अच्छा नहीं लाएंगे।
  • आनंद शीर्षक चरण 16 का शीर्षक चित्र
    5
    मज़े की कोशिश करो, कभी-कभी दोस्तों के साथ खेलते हैं या मज़ाक के बदले मजाक का आदान-प्रदान करते हैं। स्कूल एक अंधेरे गुफा नहीं होना चाहिए, लेकिन एक जगह है जहां आप चाहें युवा लोग सीख सकते हैं, और आपके सीखने का एक हिस्सा समाज बनाना और बेहतर व्यक्ति बनना है। लेकिन याद रखें कि एक हानिरहित मजाक और एक गिलीर्डता के बीच अंतर है जो आपको खतरे में डाल सकता है।
  • आनंद शीर्षक स्टेप 17 का शीर्षक चित्र
    6
    जब आप अपने खाली समय के दौरान ऊब महसूस करते हैं तो ऐसा करने के लिए कुछ खोजें एक शौक या एक अनुष्ठान के लिए खोजें जब आपके पास कोई सबक नहीं है या लंच ब्रेक के दौरान। पेंट, स्केच, होमवर्क करते हैं, गाते हैं, कुछ संगीत सुनते हैं, एक यंत्र खेलते हैं, दोस्तों की कंपनी में होते हैं, या जो ऊबड़ को हराने के लिए अनुमति देते हैं
  • आनंद शीर्षक स्टेप 18 का शीर्षक छवि
    7
    सकारात्मक सोचो! इससे आपको बहुत मदद मिलेगी जब आपको कुछ परेशानी होती है, तनाव के दौरान, शांत रहें और सकारात्मक सोचें। सबसे अधिक या यहां तक ​​कि आपकी सभी बुरी आदतों को छोड़ने का प्रयास करें जीवन केवल तब बुरा होता है जब आप इसे इतना मानते हैं हमेशा सभी स्थितियों में उज्जवल पक्ष ढूंढने की कोशिश करें, यह आपकी सहायता करेगा
  • आनंद शीर्षक स्टेप 1 का शीर्षक चित्र
    8
    जितना संभव हो उतना उतना नकारात्मक चीजों पर ध्यान न दें। ऐसी दुनिया में जहां लगभग हर कोई खुशियों की कहानियों को नफरत करता है, कुछ लोगों को अनदेखा करना बेहतर होता है ताकि उन्हें आपको नीचे दस्तक न दें। रचनात्मक आलोचना और निराशावादी और स्वार्थी व्यक्ति के बीच अंतर है। अपना सिर हिलाएं और अपने रास्ते पर जाएं
  • आनंद नाम स्टेज 20 का शीर्षक चित्र
    9
    अपने आप को एक लक्ष्य दें अपने आप को प्रेरित करने का एक अच्छा तरीका एक लक्ष्य निर्धारित करना है और उस तक पहुंचने का प्रयास करना है। स्कूल की कल्पना करें जैसे कि वह आपके साथ भूमिका निभाने वाला खेल था, या एक नायक और निर्माता के रूप में आपके साथ लिखी कहानी। मुख्य चरित्र में आमतौर पर पहुंचने का लक्ष्य है, है ना? तुम्हारा क्या है? क्या आप उस तरह का व्यक्ति हैं जो सबसे अच्छा बनना है? शायद, क्या आप कोई अयोग्य हैं जो दुनिया में अपनी जगह खोजने की कोशिश कर रहे हैं? यह आपको एक और दृष्टिकोण से दुनिया को देखने में मदद करेगा यह तुम्हारा जीवन है, इसलिए अपने आप को एक उद्देश्य दें और इसे पहुंचने का प्रयास करें।
  • टिप्स

    • जीवन एक रोलर कोस्टर की तरह है और जितना हम कोशिश कर सकते हैं, हम इसे नियंत्रित करने में कभी भी सक्षम नहीं होंगे - हम केवल अपने आप को अधिक से ज्यादा पर जोर देते हुए समाप्त कर देंगे जीवन को लेना बेहतर है जैसा कि यह है। आपको हमेशा चलना नहीं चाहिए, न ही आपको अपने आप को सब कुछ पर नियंत्रण रखना चाहिए। जीवित, रोने और हँसते जीवन का हिस्सा हैं हर दूसरे का आनंद लें और अपने जीवन को पूरी तरह से जीवित करें, अपने साथ खुश रहें और हमेशा तुम्हारा सबसे अच्छा प्रयास करें
    • अपने संतुलन या अच्छी आदतों को ढूँढ़ने की कोशिश करें और उनको छूएं - बस सहज महसूस करें
    • हमेशा अपने आप को व्यवस्थित करने की कोशिश करें ... चाहे पर्यावरण की परवाह किए बिना आप हैं
    • जिम्मेदार रहें ... आप की हो महान किसी भी प्रकार की स्कूल में सहायता करें
    • यदि आपको अंततः संकट में पड़ना चाहिए या सिर्फ दबाव महसूस करना चाहिए, शांत रहने की कोशिश करें, स्थिति का विश्लेषण करें और समाधान खोजने का प्रयास करें
    • हमेशा अपने आप को हो
    • कोशिश कर रहें, कोशिश करें और फिर से प्रयास करें।
    • सक्रिय रहें और अपने स्कूल की गतिविधियों में भाग लें अपने आप को व्यस्त रखें
    • किसी भी परीक्षा (महत्वपूर्ण या नहीं) के लिए अंतिम क्षण में अध्ययन करने से बचें परीक्षा से कम से कम दो सप्ताह तैयार करने का प्रयास करें
    • यह निर्णय लेने के लिए कि कौन से सहभागिता पंजीकृत है, एक को चुनने का प्रयास करें जो आप लंबे समय तक समर्पित कर सकते हैं। इसके अलावा, आवश्यक प्रयास के बारे में सूचित करें और हमेशा अपने माता-पिता से अनुमति के लिए पूछें।
    • थोड़ी प्रतिस्पर्धी होने के नाते आपकी मदद मिलेगी

    चेतावनी

    • मुसीबत से बाहर रहो
    • उन लोगों से सावधान रहें जो आपको चोट पहुंचाने की कोशिश करें या अपने व्यक्तिगत उद्देश्यों के लिए आपको हेरफेर करें।
    • उन शब्दों को मत लिखें, जिन्हें आपके बैकपैक पर आक्रामक माना जा सकता है। आपको परेशानी हो सकती है या निलंबित भी किया जा सकता है
    • यदि आप अपनी अनुमति के बिना अपने बैग या कंधे बैग को सजाने का फैसला करते हैं, तो आपको परेशानी हो सकती है। यह सामान सिर पर नजर रखता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com