पैसे कैसे कमाएं (किशोरों के लिए)

श्रम बाजार एक किशोर के लिए एक मुश्किल वातावरण हो सकता है, लेकिन दृढ़ता और सरलता के एक चुटकी के साथ आप कुछ पैसे कमाने के विभिन्न तरीकों को पा सकते हैं। किशोरों को प्रदान किए गए सामान्य रोजगार के अवसरों के आकलन के अलावा, आपको मुफ्त व्यावसायिकता की दुनिया, माल की बिक्री में या विभिन्न सेवाओं के प्रावधान में युवा उद्यमिता की दुनिया को महसूस करने के अवसर के बारे में भी सोचना चाहिए। चाहे आप एक लाईफगार्ड के रूप में ग्रीष्मकालीन नौकरी करने की योजना बना रहे हों या अपने खुद के बगीचे डिजाइन व्यवसाय शुरू करें, अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उपयुक्त खोजने के लिए विभिन्न विकल्पों पर नज़दीकी नज़र डालें।

कदम

भाग 1

समसामयिक नौकरियां
मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
दोस्तों और रिश्तेदारों के बच्चों को बेबिसिट। किशोरावस्था में पैसा बनाने और उस समुदाय में योगदान देने के लिए सबसे अच्छा तरीका है जिसमें वह रहती है बच्चों की देखभाल करना। यदि आप उन्हें पसंद करते हैं और आप एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं, तो कोशिश करने का प्रयास करें! परिवार के दोस्तों से पूछो, जिनके बच्चे हैं, यदि वे सहायता चाहते हैं और अपने ग्राहकों को विस्तारित करना शुरू करते हैं।
  • आप एक कार्डियोपेशिरेटरी रिसासिलिटेशन सर्टिफिकेशन प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं और एक बुनियादी प्राथमिक चिकित्सा पाठ्यक्रम का पालन कर सकते हैं ताकि आप जो किराया चाहते हैं, वे अपने बच्चों को आपकी देखभाल में छोड़ने के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं। इतालवी रेड क्रॉस के कुछ केन्द्र अक्सर इन पाठ्यक्रमों को संगठित करते हैं, जिससे बीएलएस (मूलभूत जीवन समर्थन - बुनियादी महत्वपूर्ण कार्यों के लिए समर्थन) को लोगों (गैर-स्वास्थ्य देखभाल, आम नागरिकों) को सक्षम करने में भी सहायता मिलती है।
  • यदि आपके पास कोई पिछला बाल देखभाल अनुभव नहीं है और आपके नए ग्राहकों पर भरोसा नहीं है, तो पूछें कि क्या वे आपको एक परीक्षण अवधि दे सकते हैं। पहली बार जब आप बच्चा बच्चा बनते हैं, तब भी वे काम करने का प्रस्ताव रख सकते हैं जब वे घर पर रहते हैं और जांच के लिए उपलब्ध हैं।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    खुद को एक माली के रूप में पेश करें बहुत से लोग अपने बगीचे की देखभाल करने के लिए बहुत व्यस्त हैं, लेकिन वे अपने घर को जर्जर या उपेक्षित नहीं दिखाना चाहते हैं। अक्सर वे किसी को लॉन, रेक के पत्ते या कटे हुए हेजेजों को घास करने के लिए भुगतान करने के इच्छुक होते हैं, खासकर यदि वे इस कार्य को एक किशोरावस्था में रख सकते हैं जो पड़ोस में रहता है या परिवार के दोस्त हैं मित्रों और परिवार को पूछकर प्रारंभ करें कि उन्हें सहायता हाथ की आवश्यकता हो, और अगर आपका क्लाइंट सर्कल पर्याप्त नहीं है, तो पड़ोस में अपनी सेवाओं का विज्ञापन करने के लिए कुछ पोस्टर्स लाएं।
  • यदि आप किसी ऐसे जगह पर रहते हैं जहां यह पानी भरता है, तो सर्दियों में आप घरों की सड़कों और घर के सामने फुटपाथ के साथ बर्फ को फावड़ा सकते हैं।
  • बगीचों के डिजाइन और रखरखाव में शामिल मित्रों और परिवार की मदद करने के विचार को भी विचार करने का प्रयास करें। आपको आय को विभाजित करना होगा, लेकिन यह तेज़ हो जाएगा
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    घरेलू कर्तव्यों का प्रस्ताव चूंकि आप एक परिवार का हिस्सा हैं, आप पहले से ही घर पर अपना योगदान दे सकते हैं, लेकिन आप अपने माता-पिता से आगे के कार्यों के लिए एक उचित राशि के साथ सहमत हो सकते हैं। आखिरकार, आपके माता-पिता की रोज़मर्रा की ज़िम्मेदारी और चिंताओं की संभावना होती है, इसलिए वे आपकी मदद की सराहना कर सकते हैं। घरेलू मुआवजे के आधे से पूछिए कि आपके मुआवजे के लिए एक घरेलू कर्मचारी क्या पूछेगा ]] पर केंद्रित हों।
  • कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि अभिभावक और किशोरावस्था प्रदर्शन के आधार पर दरों पर सहमत हों। उदाहरण के लिए, आप गैरेज और गटर की उचित सफाई के लिए € 30 सेट कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप अपनी अपेक्षाओं को पार करना चाहते हैं और एक अच्छा काम करते हैं, तो शुल्क 40 € या € 50 तक जा सकता है इस तरह के समझौते से आप व्यस्त हो सकते हैं और एक ही समय में बेहतर कार्य नीति विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
  • मेक मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक से छवि चरण 4
    4
    एक बुजुर्ग व्यक्ति के लिए काम चलाना कई पुराने लोगों को चलने या निपुणता के साथ समस्याएं हैं, इसलिए वे छोटी-छोटी दैनिक गतिविधियों को करने में असमर्थ होते हैं। यदि आप अपने पास एक वरिष्ठ नागरिक जानते हैं, तो उससे पूछें कि क्या वह शॉपिंग करने, फर्नीचर को स्थानांतरित करने, कंप्यूटर के साथ समस्याओं को हल करने या पौधों को पानी देने के लिए हाथ चाहता है। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आपका समझौता दोनों पक्षों पर स्पष्ट है: आखिरी चीज यह सोचकर काम करना है कि आपको भुगतान किया जाएगा, जबकि दूसरे व्यक्ति आपके प्रयासों को दयालुता के लिए एहसान मानता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके दादा दादी हर हफ्ते कार्ड गेम आयोजित करते हैं, तो पूछें कि क्या अगली बार जब वे एक दूसरे को देखते हैं तो आप उनसे जा सकते हैं ताकि वे आपकी सेवाओं का सुझाव दे सकें। उनसे कहकर अपने मेहमानों को तैयार करने के लिए कहें कि आप कुछ अलग रखने की कोशिश कर रहे हैं और जब भी हर कोई उपस्थित हो, तो प्रचार भाषण रखें।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    पैदल चलने के लिए अपने पड़ोसियों के कुत्तों को ले लो हालांकि लगभग सभी अपने कुत्ते के साथ चलना पसंद करते हैं, अक्सर लोग दिन के दौरान ऐसा करने में बहुत व्यस्त हैं। हालांकि, अपने प्यारे दोस्त की भलाई में एक महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता शामिल है, इसलिए, एक मास्टर कुछ पैसे खर्च करने के लिए तैयार होगा क्योंकि किसी को उसे चलने के लिए ले जाना चाहिए और उसे जाने दें तो, अगर आप कुत्तों को पसंद करते हैं और आपके पास बहुत सी ऊर्जा है, तो अच्छा उपयोग करने के लिए अपनी रूचि और उत्साह डालो!
  • नौकरी चाहने वालों के लिए, अंशकालिक कुत्ता-सीटर बनने से मोबाइल एप्लिकेशन के आगमन के साथ पहले से कहीं अधिक आसान हो गया है। आप विभिन्न अनुप्रयोगों जैसे कि डॉगबड्डी की सदस्यता ले सकते हैं, जो कुत्तों को उन ग्राहकों के संपर्क में डालते हैं जिनकी सेवाओं की आवश्यकता होती है।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    निजी दोहराव से यदि आप एक विशेष रूप से उज्ज्वल छात्र हैं, तो आप कुछ पाठकों को निजी पाठकों को दूसरे बच्चों को बढ़ावा देने के लिए पोस्ट कर सकते हैं, लेकिन घर पर किसी अन्य छात्र के साथ काम भी कर सकते हैं।
  • इसके अलावा छात्रों को पुनरावृत्ति की आवश्यकता वाले लोगों के साथ संपर्क में आने के लिए अपने विज्ञापनों को पाठकों की तरह वेबसाइट पर पोस्ट करने की कोशिश करें। इन साइटों में से कई को हाईस्कूल डिप्लोमा की आवश्यकता होती है, लेकिन दूसरों में अधिक लचीलापन होता है
  • इस विचार को मत छोड़ो, क्योंकि आप प्रतिभाशाली नहीं हैं! आप निजी सबक को पकड़ सकते हैं, भले ही आप कुछ खेल में अच्छा कर रहे हों, आप एक संगीत वाद्य यंत्र खेल सकते हैं या आप नवीकरण में एक विशेषज्ञ हैं।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अपनी सेवाओं को बढ़ावा दें भले ही आप पैसे कमाने के लिए तय करने वाले कामों के बावजूद, शब्द का प्रसार करना जरूरी है! आप एक अख़बार पर एक छोटे से पैसे के लिए एक विज्ञापन डाल सकते हैं या कुछ फ़्लायर वितरित कर सकते हैं, लेकिन यह शायद आसान है - और अक्सर मुफ़्त है! - यदि आप इंटरनेट पर विज्ञापन दें आप craigslist.it पर विज्ञापन डाल सकते हैं या अपने व्यवसाय को सामाजिक नेटवर्क के व्यक्तिगत पृष्ठों पर ज्ञात कर सकते हैं। आपको आश्चर्य होगा जब आपको पता चलेगा कि बहुत से लोग आपको घर के कामकाज और अन्य आकस्मिक नौकरियों के लिए मदद की ज़रूरत है, तो जमीन का थोड़ा सा लें और देखें कि क्या होता है
  • एक बार जब आपका व्यवसाय समृद्ध हो जाए, तो आप एक छोटे व्यवसाय की तरह आपकी सेवाओं का विज्ञापन करने के लिए एक अन्य सामाजिक नेटवर्क खाते बनाने के बारे में सोच सकते हैं।
  • हमेशा की तरह, आपको विज्ञापन या किसी अन्य गतिविधि पर ध्यान देना चाहिए जो आप इंटरनेट पर प्रचार करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी विज्ञापन और फ़ोरम को जानते और अनुमोदित करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप Instagram और Facebook पर विज्ञापन करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके लोगों को पता है कि ये पोर्टल्स कैसे कार्य करते हैं और आप संगठित होने में सहायता कर सकते हैं। इसके अलावा, उनसे पूछें कि अगर आप को पहली बार लॉन या बेबीआईटी काटने के लिए कहीं जाना है
  • भाग 2

    ऑनलाइन नौकरियां ढूँढना
    मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    तस्वीरों का एक संग्रह बेचें अगर आपके पास एक अच्छा कैमरा है और आप अपने कंप्यूटर पर छवियों को कैसे तैयार करते हैं, तो आप उन्हें ऑनलाइन बेचने का प्रयास कर सकते हैं। वे बहुत कुछ नहीं करते हैं, लेकिन याद रखें कि यह एक नौकरी भी है जो आपको एक बहुत ही उपयोगी कौशल विकसित करने की सुविधा देता है, जबकि आप एक आराम शौक की खेती करते हैं। इसके अलावा, यदि आप खुद को लागू करते हैं, तो आप वास्तव में उचित राशि कमा सकते हैं
    • कई फोटो एजेंसियां ​​हैं जो ऑनलाइन छवियां खरीदते हैं, इसलिए पहली बार अपने शॉट स्वीकार नहीं किए जाने पर हार न दें। शटरस्टॉक, ड्रीमस्टाइम और इस्टॉक जैसी कंपनियां इस उद्योग में सबसे बड़ी खरीदार हैं, लेकिन आप बेहतर बनने के बाद भी आला एजेंसियों पर नजर डाल सकते हैं।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    मोबाइल एप्स पर गौर करें कि आप कामों को चलाने के लिए भुगतान कर सकते हैं अगर आपके पास एक स्मार्टफोन है, तो आप उन एप्लिकेशनों की एक श्रृंखला पा सकते हैं जो आपको स्थानीय व्यवसायों या व्यक्तियों के संपर्क में डालती हैं, जो कि शुल्क के बदले छोटे नौकरियों की आवश्यकता होती है। सभी नौकरियों को भारी भुगतान नहीं किया जाता है, लेकिन ये आमतौर पर आसान होते हैं। उदाहरण के लिए, एक बाजार अनुसंधान कंपनी या व्यवसाय विकास कंपनी एक विशेष सुविधा में कुछ शॉट्स के लिए भुगतान कर सकती है और इस बीच, आप इस अनुभव को एक साहसिक या खजाने की खोज के रूप में देख सकते हैं।
  • GigWalk, WeReward और CheckPoints इस प्रकार के आवेदन के कुछ उदाहरण हैं, लेकिन कई अन्य हैं, इसलिए किसी अन्य चीज़ की तलाश में इंटरनेट ब्राउज़ करें! बस सुनिश्चित करें कि कार्यक्रम नाबालिगों के पंजीकरण को स्वीकार करता है।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    ऑनलाइन शोध करें बड़ी कंपनियों के लिए मार्केट रिसर्च बहुत महत्वपूर्ण है, जो अपने लक्ष्य दर्शकों के बारे में जानने के लिए सर्वेक्षण साइटों का उपयोग करते हैं। सर्वेक्षण अक्सर जल्दी, सरल होते हैं, और घर के आराम से किया जा सकता है। उन सबसे विश्वसनीय साइटों की तलाश करें जो पैसे के लिए नाबालिगों के सहयोग से साइन अप करने और स्वीकार करने के लिए नहीं मांगते हैं।
  • सर्वेक्षण आय का सबसे लाभदायक स्रोत नहीं हैं औसत भुगतान 20 घंटों के लिए काम कर रहे 30 यूरो के आसपास है, लेकिन यह एक आसान और स्थिर नौकरी है।
  • आप बाजार अनुसंधान पर भुगतान किए गए फ़ोकस समूह में भी भाग ले सकते हैं। ऑनलाइन सर्वेक्षणों के विपरीत, जो चर्चा समूह का हिस्सा हैं, वे व्यक्ति में मिलते हैं और भुगतान लगभग € 80 प्रति घंटे के लिए होता है।
  • मेक मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4



    यूट्यूब पर एक चैनल बनाएं आप यूट्यूब जैसी निःशुल्क प्लेटफॉर्म पर वीडियो अपलोड करके पैसा कमा सकते हैं, जो विज्ञापन प्लेबैक से पहले और बाद में चलने वाले विज्ञापनों के लिए होता है। यहां तक ​​कि यदि लाखों उपयोगकर्ता और विरोध चैनल हैं, तो निराश मत बनो, अगर आपने अभी तक प्रयास नहीं किया है! सब के बाद, यूट्यूब पर सफलता प्राप्त करने वाले सितारों में से कई किशोरों के रूप में शुरू हुए, जब वे मज़ा कर रहे थे तो कुछ यूरो अधिक बनाने की कोशिश कर रहे थे। अपने माता-पिता को उस सामग्री के बारे में सूचित करना सुनिश्चित करें जिसे आप प्रकाशित करना चाहते हैं और उनसे पूछें ताकि उपयोगकर्ता टिप्पणियां प्रबंधित कर सकें ताकि आप खतरे में न हों।
  • यद्यपि फैशन वीब्लॉग और वीडियो गेम वॉयथ्रूस शायद यूट्यूब पर सबसे आम सामग्री हैं, इस क्षेत्र में खुद को सीमित न करें अगर आप अपने परिवार का मजाक बनाना चाहते हैं, तो रहने वाले कमरे या कुछ कॉमिक स्कीट में स्केच तैयार करें, इन स्थितियों को लेने और उन्हें अपने चैनल पर पोस्ट करने पर विचार करें! आप यूट्यूब या प्रशंसकों के एक समूह में एक पुस्तक क्लब भी बना सकते हैं जिसमें आप अपने पसंदीदा उपन्यास, शैलियों और फिल्मों के बारे में चर्चा कर सकते हैं।
  • आप अपने लैपटॉप वेबकैम और सामान्य होम लाइट के साथ शुरू कर सकते हैं, लेकिन अगर आप बेहतर गुणवत्ता वाले उत्पाद बनाना चाहते हैं, तो आपको संभवत: बेहतर कैमरा, सॉफ्टवेयर के संपादन और व्यावसायिक उपकरण में निवेश करने की आवश्यकता होगी प्रकाश।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 12
    5
    एक खोज में हिस्सा लें कई विश्वविद्यालयों और दवा कंपनियों ने लोगों को अध्ययन या नैदानिक ​​परीक्षणों में भाग लेने के लिए भुगतान किया है। इनमें से कुछ अध्ययन पिछली दोपहर, जबकि अन्य को दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है, इसलिए उन पर विचार करने से पहले सभी शर्तों और आवश्यकताओं को पढ़ना सुनिश्चित करें।
  • इटली में, राष्ट्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों के नीतिशास्त्र समितियों द्वारा, Istituto Superiore di Sanità द्वारा नैदानिक ​​परीक्षणों से गुजरने के लिए तैयार लोगों का भर्ती किया जाता है। यह निर्दिष्ट करने के लिए कि हमारे देश में, कानून द्वारा, इसे निषिद्ध है "वेतन" जो एक प्रयोग में भाग लेता है, लेकिन I "रिफंड" उन लोगों के लिए जो अपने समय और शोध के लिए अपने शरीर उपलब्ध कराते हैं। शुल्क € 200 के आसपास है
  • दुनिया के अधिकांश नैदानिक ​​परीक्षण किशोरों के लिए खुले नहीं हैं, लेकिन आप उनमें से कुछ को इस आयु समूह में निर्देशित कर सकते हैं। अनुमति के लिए अपने माता-पिता से पूछें, क्योंकि उन्हें स्वीकार्य होने पर साइन इन करना होगा।
  • भाग 3

    हस्तनिर्मित वस्तुओं और घरेलू वस्तुओं को बेचना
    मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक से चित्र चरण 13
    1
    पिस्सू बाजार को व्यवस्थित करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास बेचने के लिए कुछ भी मूल्य नहीं है, तो शायद आपके घर या गैरेज में कुछ है जो कीमती जगह लेती है पूछें कि क्या वे उन पुराने वस्तुओं से छुटकारा पाने के लिए तैयार हैं जिन्हें अब जरूरत नहीं है, आपको सबसे मुश्किल नौकरी छोड़कर पैसा इकट्ठा करने का मौका अगर मैं सहमत हूं, अपनी अलमारी, अटारी या तहखाने खाली करें और पूरे पड़ोस में अपनी बिक्री को बढ़ावा दें।
    • हालांकि यह अजीब लग सकता है, कीमतें निर्धारित नहीं करें! लोग अक्सर कीमतों की पेशकश करते हैं जो आपके द्वारा अपेक्षित से अधिक हो, इसलिए खरीदार को अपना मुंह खोलने से पहले कीमत सेट करने का अवसर छोड़ दें।
    • बिक्री के दौरान कम कीमतों पर पेय या स्नैक्स की पेशकश करके आप अधिक पैसा कमा सकते हैं। यदि यह अच्छा मौसम है, नींबू पानी या कुछ कार्बोनेटेड पेय बेचते हैं - अगर यह ठंडा है, गर्म चाय की पेशकश करें
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 14
    2
    पुराने कपड़ों को पुरानी दुकान में लाओ धर्मार्थ दुकानों की तरह, जो उनकी आय का हिस्सा धर्मार्थ संगठनों और पहलों से दान करते हैं, दूसरे दूसरे हाथों की दुकानों और खेतों में आने वाले सामान इस्तेमाल किए गए कपड़ों की वस्तुओं के बदले पैसे देते हैं। उन सभी कपड़े और सामानों को ले लीजिए जो आप अब उपयोग नहीं करते हैं और उन्हें पुनर्नवीनीकरण सामानों की दुकान में ले जा सकते हैं। वे शायद उन्हें खरीद नहीं लेंगे यदि वे फैशन से बाहर हैं या खराब स्थिति में हैं, लेकिन आप हमेशा दान कर सकते हैं जो वे चैरिटी शॉप में स्वीकार नहीं करते हैं।
  • उन्हें दुकान में लेने से पहले चीजों को धोने के लिए सुनिश्चित करें, क्योंकि सफाई और जिन स्थितियों में वे स्टोर के कर्मचारियों द्वारा मूल्यांकन प्रभावित करते हैं
  • स्टोर स्टोर डिजाइनर कपड़े के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं। आपके पास पहले से पैसा नहीं होगा, लेकिन एक बार जब वे बेचे जाते हैं तो आपको आय पर उच्च प्रतिशत मिलेगा।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    एक ऑनलाइन विज्ञापन में संग्रहणीय या अप्रयुक्त आइटम प्रस्तुत करें यदि आपके पास क़ीमती सामान और संग्रहणताएं हैं जिनसे आप अलग करने के लिए तैयार हैं, तो आप उन्हें ईबे जैसी साइटों पर नीलामी कर सकते हैं। बाजार के ग्राहकों के विपरीत, आप लोगों को विशेष रूप से आपके द्वारा बेची जाने वाली चीज़ों में दिलचस्पी ले सकते हैं और इसलिए उच्च मूल्य का भुगतान करने के लिए तैयार हैं।
  • जब आप ऑनलाइन बिक्री के लिए आइटम सूचीबद्ध करते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें महान तस्वीरों के साथ मिलें। अगर वे विस्तृत चित्र और तुम क्या पेशकश कर रहे हैं, इस प्रकार है, जिसमें उसे प्रकाशित करने से पहले अपने सूची बनाने के लिए प्रकाश व्यवस्था के लिए एक अच्छा कैमरा और अच्छे उपकरण खरीद की उच्च गुणवत्ता नहीं दिख रहा है खरीदार खतरे में नहीं हैं।
  • पहले अपने माता-पिता से उन नियमों के साथ चर्चा करें जो लेनदेन की सुरक्षा को नियंत्रित करते हैं और यदि आप व्यक्तिगत लेनदेन करते हैं तो उन्हें उपस्थित होने के लिए आमंत्रित करें।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) नाम की छवि चरण 16
    4
    कलात्मक आइटम बेचने के लिए करें यदि आपके पास उत्कृष्ट निपुणता है और एक कला पाठ्यक्रम का पालन करें, तो कुछ शिल्प वस्तुओं को इंटरनेट पर बेचने का प्रयास करें आप अपने पास उपलब्ध उपकरणों के आधार पर दोस्ती कंगन, मनके गहने, उत्पत्ति या रेशम-स्क्रीनिंग टी-शर्ट बना सकते हैं, और अपनी जरूरत के लिए भुगतान करने के लिए पैसे का निवेश कर सकते हैं। अपने नए व्यवसाय को बढ़ावा देने और सामाजिक नेटवर्क में अपने व्यक्तिगत खाते पर आपके द्वारा किए गए कार्य को बढ़ावा देने और दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच मुंह के शब्द को फैलाने से शुरू करो।
  • Etsy से परामर्श करें कि क्या संभावनाएं मौजूद हैं और साइट पर कौन सी शिल्प वस्तुएं सबसे अधिक बेची जाती हैं। कुछ शोध करके, आप बहुमूल्य समय और महंगे त्रुटियों को बचा सकते हैं
  • अंतिम मूल्य आपके द्वारा सामग्री और श्रम पर खर्च किए गए दो बार होना चाहिए, लेकिन आप शायद अधिक सामान्य कीमतों के साथ शुरू करना चाहते हैं ताकि आप एक ग्राहक पोर्टफोलियो का निर्माण शुरू कर सकें।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप एक ऑनलाइन स्टोर पर सब कुछ खरीदना चाहते हैं, तो छुट्टियों के दौरान कुछ साधारण सामान बनाने की कोशिश करें, जिनके लिए छोटे निवेश की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, आप थोड़ी मिस्टलेट या कुछ पाइन शंकु एकत्र कर सकते हैं, उन्हें बहुत अधिक खर्च किए बिना, रिबन और घंटी जोड़कर बंडलों में बांधें और उन्हें सजावट के रूप में बेचते हैं। अगर यह ठीक है और आप मज़ेबाजी कर रहे हैं, तो एक अधिक स्थिर गतिविधि को जीवन देने के विचार पर विचार करें।
  • भाग 4

    सेवा क्षेत्र में नौकरी खोजना
    मेक मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक से चित्र चरण 17
    1
    एक नई किराने की दुकान खोलने पर जांच करें। कई किराने की दुकानों में किशोर कर्मचारियों को गजोनियों या रैकेटिस्ट के रूप में रखा जाता है ये काम आपके काम के इतिहास के लिए अच्छा अनुभव हो सकता है आपको न्यूनतम मजदूरी से ज्यादा भुगतान नहीं किया जाएगा, लेकिन जब तक आप हमेशा काम पर रहते हैं और आप अपने नियोक्ता की नजरों में एक विश्वसनीय कर्मचारी हैं, तब तक वेतन नियमित और निरंतर रहेगा यह बहुत संभावना है कि आप काम करेंगे और आप अन्य समान मनोदशा वाले लोगों को भी वांछित करेंगे। बस सुनिश्चित करें कि आप कई घंटे तक खड़े हो सकते हैं, क्योंकि पैकेजिंग और भंडारण शारीरिक रूप से नौकरी की मांग कर रहे हैं
    • चूंकि आप ड्राइव नहीं करते हैं, सुनिश्चित करें कि स्टोर पैरों से पहुंचा जा सकता है या आपका परिवार आपके साथ जाने के लिए तैयार है यदि आपके पास दूसरी चीज है, तो पैसा कमाने के लिए पैसा कमाने के लिए सुनिश्चित करें कि आप कमाएंगे।
  • मनी मनी (शीर्षक के लिए किशोर) चरण 18
    2
    एक रेस्तरां में डाइनिंग रूम में काम करें हालांकि अधिकांश रेस्तरां वेटर और बार स्टाफ को 18 वर्ष से अधिक आयु के होने की आवश्यकता है, कई किराया किशोरों को टेबल साफ़ करने के लिए, मुख्य वेटर की सहायता करना या होम डिलीवरी करना इन नौकरियों में आप ग्राहकों के साथ कम बातचीत करते हैं, लेकिन आपके पास रेस्तरां उद्योग में मूल्यवान अनुभव प्राप्त करने और वेटर के लिए टिप्स के विभाजन में भाग लेने का अवसर है। यहां तक ​​कि ये कार्य शारीरिक रूप से मांग कर रहे हैं क्योंकि आपको बदलाव की अवधि के लिए खड़े होना है, इसलिए किसी भी गतिशीलता समस्याओं पर विचार करें।
  • एक रेस्तरां में कार्य करना भी कुछ सुरक्षा खतरों से जुड़ा होता है: फिसल और जलाए जाने का खतरा है, इसलिए अपने नियोक्ता से उचित निर्देशों को शुरू करने और प्राप्त करने से पहले सुरक्षा नियमों को पढ़ना सुनिश्चित करें।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक से चित्र चरण 1 9
    3
    फास्ट फूड रेस्तरां में काम करें यह सभी का सबसे रोमांचक काम नहीं है, लेकिन फास्ट फूड दुनिया के सबसे बड़े क्षेत्रों में से एक है जो कि किशोरों को काम देता है। यह बहुत आसान है, लेकिन आपको अपने लिए ऐसे वातावरण के लिए तैयार करना चाहिए जहां पीक घंटों के दौरान बहुत तनाव है। कृपया यह भी नोट कुछ अर्थशास्त्रियों और मजदूरों के अधिकारों की वकालत करने वालों का तर्क है कि किशोरों के बिल्कुल इस क्षेत्र से बचना चाहिए कि क्योंकि उन्हें लगता है कि लाभ, अधिकार और योग्यता की कमी युवा कर्मचारियों का फायदा उठाने के नियोक्ताओं द्वारा प्रयोग किया जाता है। इसलिए, फास्ट फूड रेस्तरां में नौकरी स्वीकार करने से पहले कुछ शोध करें।
  • खानपान में अन्य नौकरियों की तरह, कुछ जोखिम हैं जिन्हें आपको शुरू होने से पहले पता होना चाहिए। Falls, जला और कटौती सभी समस्याएं हैं जो आपको मिल सकती हैं, जैसे ईरफ़ोन उपयोग के कारण होने वाली सुनवाई, अगर कोई हो
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक से चित्र चरण 20
    4
    एक मनोरंजक सुविधा के उद्घाटन के बारे में जानें सिनेमाघरों, मनोरंजन पार्क और जल पार्क किशोरों के बेसिन में अपने कई कर्मचारियों को आकर्षित करते हैं, इसलिए इस क्षेत्र में कुछ करने की संभावना पर विचार करें अगर इनमें से एक सुविधाएं आस-पास है। यदि आप लाईफगार्ड के रूप में काम करना चाहते हैं, तो आपको तैराकी के लिए कुछ योग्यताएं और योग्यता प्राप्त करने की आवश्यकता होगी, लेकिन कई अन्य अवसरों के लिए किसी भी प्रकार के अनुभव की आवश्यकता नहीं होती है
  • गर्मियों के शिविरों जैसे मौसमी अवसरों के बारे में भी सोचें इन जगहों पर बहुत सारे लड़के किराए पर हैं। इसके अलावा, यह आपके ज्ञान का विस्तार करने का एक शानदार तरीका हो सकता है और यह लगभग गारंटी है कि आपको बताए कई रोमांच होंगे!
  • टिप्स

    • अपनी नौकरी के साक्षात्कार के दौरान प्रभावित करने के लिए अच्छी तरह से तैयार रहें! पहली छाप महत्वपूर्ण है, इसलिए यदि आप अच्छी तरह से दिखें, तो आप एक जिम्मेदार और प्रामाणिक लड़के की तरह दिखेंगे।
    • पैसा बनाने का एक तरीका है, हर नौकरी अवसर पर विचार न करें। हर काम और काम का अनुभव आपको एक मूल्यवान सीखने का अनुभव देता है जो आप भविष्य में बेहतर नौकरी पाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • बुलेटिन बोर्डों के साथ बार या किराने की दुकानें आपके यात्रियों को लटका देने के लिए शानदार जगह हैं। बस सुनिश्चित करने के लिए प्रबंधन से बात करें कि इसमें कोई समस्या नहीं है।
    • यह एक ऐसा विचार नहीं है जो आप पर भरोसा कर सकते हैं, लेकिन प्रचारक उपहार और स्वीपस्टेक्स कुछ अतिरिक्त नकद बनाने के लिए एक मजेदार और आसान तरीका है। पहले अपने माता-पिता को अनुमति दें और देखें कि क्या होता है!

    चेतावनी

    • ऑनलाइन सर्वेक्षण करते समय विशेष ध्यान रखना। कुछ घोटाले हैं और आपको जंक मेल और / या वायरस भेजते हैं!
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास जो कुछ भी आप बेचना चाहते हैं उसके लिए अनुमति है। यह बेहतर है कि आपके माता-पिता को कुछ नहीं छोड़ना चाहिए! इसके अलावा, इसे बेचने से पहले किसी आइटम के व्यक्तिगत मूल्य पर विचार करें: भले ही उसे केवल दस यूरो का खर्च हो, आपके या आपके परिवार के किसी अन्य व्यक्ति के लिए एक भावुक मूल्य हो सकता है जो मूल कीमत से अधिक हो।
    • ऑनलाइन बिक्री और खरीद के मामले में, पेपैल लेनदेन के इस्तेमाल पर ध्यान दें। इन सेवाओं को आइटम बेचने के लिए कमीशन की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको अपने खाते की सावधानीपूर्वक जांच करनी चाहिए
    • मेलबॉक्स में पत्रक डालना अवैध हो सकता है और भारी दंड में परिणाम होता है। हालांकि, आप उन्हें बक्से में रख सकते हैं "विज्ञापन" जो अक्सर विला और कोंडोमिनियम के प्रवेश द्वार पर पाए जाते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com