घर पर पैसा कैसे कमाएं (बच्चे और युवा लोग)

आप शेयरों की बिक्री शुरू करने के लिए बहुत कम हैं, लेकिन पैसे की ज़रूरत के लिए काफी बड़ा है आप क्या कर सकते हैं? अच्छा, तुम भाग्यशाली हो विचारों के दर्जनों बस प्रथा में डाल करने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं पढ़ना जारी रखें!

कदम

विधि 1

घर पर पैसा कमाएं
आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
घर पर अतिरिक्त काम करें अपने साप्ताहिक या मासिक जेब के पैसे के अतिरिक्त, अपने माता-पिता से पूछें कि क्या आप नौकरी कर सकते हैं अतिरिक्त के पास अधिक पैसा . विवरणों पर चर्चा करना सुनिश्चित करें!
  • दोनों मूल्यों के लिए स्वीकार्य मूल्य की बातचीत करें। लेकिन अपनी सीमा याद रखें: यदि आप एक बार में 10 यूरो अर्जित करने वाले लॉन को फेंकने के लिए, इसका मतलब यह नहीं है कि आप घास को तीन बार कटौती कर सकते हैं।
  • आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक पुस्तक लिखें बेशक, यह एक बहुत ही दूरदर्शी लगता है, लेकिन यह संभव है और आपके सामने पहले ही किया जा चुका है। आपको ग्रीक क्लासिक लिखना नहीं है - आपको बस एक किताब लिखनी है
  • यह सच है, आपके माता-पिता को इसे प्रिंट करने और इसे प्रकाशित करने में आपकी मदद करना होगा, लेकिन यह केवल कागजी कार्रवाई और कागजी कार्रवाई के बारे में है। प्रकाशित होने के बाद, आपके मित्र, परिवार और पड़ोसी निश्चित रूप से पुस्तक की एक प्रति पर अपने हाथों को प्राप्त करना चाहते हैं। और, कौन जानता है, शायद यह एक सफलता होगी!
  • आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    इंटरनेट पर अपनी चीजों को बेचना यदि आपके पास कीमतों और पल की सबसे लोकप्रिय चीजों के लिए अच्छी आंखें हैं, तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यदि आपके पास कुछ ऐसा है जो आप उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन कोई अन्य उपयोग कर सकता है, तो यह आपको पैसा कमाएगा अगर आपके पास बेचने के लिए कोई चीज नहीं है, तो उनके लिए खोजें
  • दुकान करने के लिए जानें यदि आप एक सौदा देखते हैं, तो उसे मक्खी पर पकड़ो! क्या आपको 85 यूरो के लिए बिक्री के लिए नेटबुक मिली? आप इसे क्रिसमस से पहले कीमत पर दो बार कीमत पर इंटरनेट पर फिर से बेचना सकते हैं। आपको शुरू करने के लिए थोड़े पैसे की ज़रूरत है, लेकिन लंबे समय में आप लाभ कमाएंगे।
  • फिर, आपको माता-पिता की मदद की ज़रूरत है ईबे पर खाता रखने के लिए, आपको कम से कम 18 साल का होना चाहिए। अपने माता-पिता से पूछें कि क्या वे इससे आपकी मदद करेंगे। वे शायद आपके व्यवसाय के स्वभाव से चकित होंगे!
  • आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक से छवि चरण 4
    4
    रीसायकल। सच है, शायद यह सबसे लाभदायक विधि नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से बहुत आसान है दोनों आप और आपके दोस्तों, अपने परिवार और पड़ोसियों को निश्चित रूप से बहुत सारे डिब्बाबंद पेय पीएंगे! अपने माता-पिता से पूछें कि आप किसी व्यक्ति को अपने क्षेत्र में या इंटरनेट पर खाली डिब्बे खरीदने में दिलचस्पी लेते हैं।
  • अपने परिवार के सदस्यों से और अपने सामने अपने लिए डिब्बे रखने के लिए कहें - वे किसी भी प्रयास के बिना रीसायकल करने में प्रसन्न होंगे।
  • विधि 2

    अपने पड़ोस में पैसे कमाएं
    आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    बच्चा सम्भालना या "डॉगर्स" द्वारा प्रारंभ करें यदि आप विश्वसनीय होने के लिए पर्याप्त हैं, तो आप बच्चों या अन्य पालतू जानवरों की देखभाल करना शुरू कर सकते हैं। बच्चों की तलाश में बहुत मांग हो सकती है - इसलिए यदि आपके पास थोड़ा अनुभव है, तो आप पिल्लों को पसंद कर सकते हैं
    • अगर पालतू देखभाल करनेवाले के रूप में नौकरी खोजना मुश्किल है, तो कुत्तों को चलने का प्रयास करें। आपके बुजुर्ग पड़ोसियों ने Fuffy के लिए एक अच्छा दोपहर चलने से इनकार नहीं किया। कुछ वयस्क बहुत व्यस्त हैं या शारीरिक रूप से अपने कुत्ते को चलने में असमर्थ हैं: उनसे पूछें कि क्या आप एक छोटे से शुल्क के बदले इसे कर सकते हैं।
  • आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    मौसम का लाभ उठाएं यदि आप सभी मौसमों में एक क्षेत्र में रहते हैं, तो आप भाग्यशाली हैं हर सीजन में आपके लिए पैसे बनाने के लिए कुछ है - आपको सिर्फ बाहर काम करने के लिए तैयार रहना होगा!
  • अपने माता-पिता, पड़ोसियों और परिवार के मित्रों से पूछें कि यदि आप वसंत और गर्मियों के दौरान अपने लॉन को घास कर सकते हैं, तो सर्दियों के दौरान शरद ऋतु या फावडे बर्फ के दौरान पत्ते एकत्र करें। आपको लॉनमॉवर, रैक या फावल की आवश्यकता होगी, लेकिन जिन घरों पर आप जायेंगे उन्हें आपूर्ति की जा सकती है।
  • आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3



    पड़ोस में एक पिस्सू बाजार में हिस्सा ले लो। आपके पास बहुत सारे खिलौने हैं जो आपने कोठरी के नीचे महीनों तक नहीं इस्तेमाल किया है, साथ ही साथ पिछले साल के कपड़े भी जिन्हें आप ढूंढ रहे हैं। क्यों यह सब जगह पर कब्जा? उन्हें बेचने !!
  • स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापन खोजें या अपने क्षेत्र में पिस्सू बाजारों के लिए पूछें। कभी-कभी ये पूरे ब्लॉक होते हैं आप एक जगह आरक्षित कर सकते हैं या एक वयस्क से पूछ सकते हैं यदि आप अपने क्षेत्र के एक हिस्से को उधार ले सकते हैं और बदले में उसे बिक्री में मदद करने के लिए जा सकते हैं।
  • आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) नाम से छवि चरण 8
    4
    पड़ोसियों के लिए कमीशन और नौकरियां बनाएं इस मामले में, आपको पता होना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि श्रीमान और श्रीमती रॉसी सड़क के नीचे रह रहे हैं, तो पता है कि एक मजबूत जवान आदमी है जो (उचित मूल्य के लिए) अपने लॉन की देखभाल करने के लिए, कार धोने, उन्हें गेराज रंगाने में मदद करने में खुशी होगी या उनके लिए फार्मेसी चलाने के लिए, वे परिवार या पेशेवर मदद नहीं पूछ सकते हैं
  • आप जानते हैं कि पड़ोसियों (अजनबियों से बचें!) को बताएं कि आप यहां और वहां कुछ नौकरियों की तलाश कर रहे हैं। ज्यादातर लोगों को ऐसा कुछ करना है जो वे करना चाहते हैं, लेकिन वे माफी के साथ स्थगित करना जारी रखते हैं। उनसे पूछो कि आप क्या कर सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि आप उन्हें मदद करने के लिए खुश से अधिक होगा।
  • विधि 3

    अपने शहर में पैसे कमाएं
    आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक से छवि चरण 9
    1
    आसपास के वातावरण का उपयोग करें यदि आप ऐसे क्षेत्र में हैं जो स्वाभाविक रूप से ऐसी चीज़ों का उत्पादन करती है जो लोग चाहते हैं, तो इसका लाभ उठाएं। करीब से निरीक्षण पर, प्रत्येक व्यक्ति के पास स्वयं के संसाधन नहीं होते हैं।
    • यदि मिस्टेली आपके घर के चारों ओर की पहाड़ियों में बढ़ती है, तो उसे इकट्ठा करना शुरू करो! आप क्रिसमस की भावना को घर से घर में वितरित कर सकते हैं। अगर आप जहां रहते हैं, वहां एक समुद्र तट है, तो सोचें कि आप रेत, गोले या अन्य संसाधनों के साथ क्या कर सकते हैं।
  • आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    समाचार पत्र वितरित करें आपको बहुत जल्दी जागना होगा, लेकिन यह एक अच्छी तरह से भुगतान करने वाला काम है और अच्छा जिमनास्टिक्स है। आप शायद किसी को पता है जो पहले से ही कर चुका है - अगर आप इसे नहीं जानते हैं, तो यह सिर्फ इसलिए है क्योंकि आपने आस पास नहीं पूछा है!
  • वे पड़ोस के आसपास आपको एक पथ दे सकते थे। अपने माता-पिता से पूछें और स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापनों की तलाश करें।
  • आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    समस्या पुनरावृत्ति अगर आप स्कूल के विषय में शानदार हैं, तो आप अपने से कम उम्र के छात्रों को दोहराव देने में सक्षम हो सकते हैं, इस क्षेत्र के किसी भी स्कूल में, अगर आपके पास परिवहन का मतलब है। इंटरनेट पर खोज करें और अपने शिक्षकों से बात करें: वे कुछ ऐसे लोगों को सुझाव दे सकते हैं जिन्हें मदद की ज़रूरत है
  • अपने मतों को उच्च रखें! यदि आप नहीं करते हैं, तो आप अब दोहराव देने में सक्षम नहीं हो सकते हैं किसने कहा होगा कि आप पैसे पढ़ाई कर सकते हैं?
  • आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) नाम वाली छवि चरण 12
    4
    हस्तशिल्प बेचें यदि आपके पास कलात्मक कौशल हैं, तो उनका अच्छा इस्तेमाल करें अपनी रचनाओं को ले लो और अपने चमकदार मुस्कान को दिखाने के लिए अपने पड़ोस के चारों ओर जाएं। जो मुस्कुराहट के साथ आप बेच रहे हैं उसे कौन विरोध कर सकता है?
  • छुट्टियों के बारे में सोचो आप ईस्टर, क्रिसमस या नए साल के लिए क्या कर सकते हैं? लोग दूसरों के लिए उपहार के रूप में आपके शिल्प को खरीद सकते हैं
  • टिप्स

    • कीमत के साथ उचित रहें - आपके माता-पिता सिर्फ फर्नीचर धूल करने के लिए आपको बहुत पैसा नहीं देते हैं
    • अपने माता पिता से एक तरह के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए कहें। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा किए गए प्रत्येक एक काम के लिए आपको भुगतान मिलता है, न कि सिर्फ अगर आप उस दिन के लिए किए गए सभी कार्य करते हैं। इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आप वास्तव में भुगतान कर चुके हैं। यह भी दिखाएगा कि आप कितने गंभीर हैं!
    • यदि आप पूछे बिना काम करते हैं, तो वे आपको पैसे देने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • जब आप अपने काम करते हैं तो अपने साथ काम करने का रिकॉर्ड रखने का प्रयास करें इसे ट्रैक करना आसान होगा I

    चेतावनी

    • बहुत अधिक कीमतों की पेशकश न करें, अन्यथा आपको नौकरी खोजने या अपने सामान बेचने में कठिनाई होगी।
    • सुनिश्चित करें कि कीमतें पहले सहमत हैं, बाद में चर्चाओं से बचें।
    • इस लेख का उद्देश्य सरल कामों के साथ कमाने के लिए विभिन्न विचारों का सुझाव देना है। आपकी आयु और क्षेत्र में रहने पर निर्भर करता है, आप उन सभी को अभ्यास में नहीं डाल सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com