पॉकेट मनी कैसे अर्जित करें

यहां तक ​​कि अगर आप अभी भी एक असली नौकरी खोजने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो आप पहले से ही अपने रिश्तेदारों और अपने समुदाय के सदस्यों की सहायता से कुछ पैसे कमा सकते हैं। अपनी रचनात्मकता का उपयोग करके, आप सही मौका ढूंढने में सक्षम होंगे। यहां रिश्तेदारों, पड़ोसियों और दोस्तों के लिए काम करके जेब से पैसे कमाने के बारे में कुछ सुझाव दिए गए हैं

कदम

विधि 1

अपने माता-पिता के लिए पैसे कमाएँ काम करना
इनाम पॉकेट मनी स्टेप 1 नामक छवि
1
पॉकेट मनी के लिए पूछें कचरे को बाहर निकालें, जमीन की जरूरत पर जब आप को साफ रखें और घर को साफ रखने के लिए अपना कर्तव्य कर लें? इन गतिविधियों में से बहुत से घरेलू जीवन का एक सामान्य हिस्सा माना जा सकता है, लेकिन कुछ मामलों में आप अपनी प्रतिबद्धता के लिए कुछ धन्यवाद अर्जित करने में सक्षम होंगे। कई माता-पिता अपने बच्चों को धन के साथ अधिक जिम्मेदार होने की कोशिश करने के लिए खुश हैं, इसलिए एक साप्ताहिक या मासिक भत्ता पूछने से डरना मत।
  • अपने काम के लिए उपयुक्त राशि की बातचीत करें अगर आप कुछ भी नहीं करते हैं, तो अपने माता-पिता आपको 20 € देने की उम्मीद न करें एक बार वे नियमित रूप से आपको भुगतान करते हैं, तो वे उम्मीद कर सकते हैं कि आप घर पर अधिक काम करें।
  • इस बारे में सोचें कि आप अपने पॉकेट मनी को सही कैसे ठहर सकते हैं। आपको इसकी आवश्यकता क्यों है? आप इसके लायक क्यों हैं? अपने माता-पिता को अच्छी मंशा देने के लिए तैयार करें यदि उन्हें आप से पूछना चाहिए।
  • यहां कुछ बहुत ही सामान्य गतिविधियां हैं जिनके लिए माता-पिता अपने बच्चों का भुगतान करते हैं: कमरे को आदेश देने, खाली करने और डिशवॉशर लोड करने, वैक्यूमिंग, कपड़े धोने और धूलिंग करने के लिए।
  • इनाम पॉकेट मनी स्टेप 2 नामक छवि
    2
    विशिष्ट कार्यों को पूरा करने की पेशकश विशेष गतिविधियों के द्वारा अवसरों को अर्जित करना देखें। उन सभी परियोजनाओं के बारे में सोचो जो आपके माता-पिता ने कहा है "एक दिन" वे पूरा करना चाहते हैं क्या आपका पिता कहता है कि उसे गैरेज में अपने उपकरण को साफ करना चाहिए? क्या आपकी मां ने व्यवस्था को पुनर्व्यवस्थित करने के लिए महीनों से वादा किया है? वाह! इन गतिविधियों को पूरा करने और इसे अपने माता-पिता को पेश करने की एक योजना का विकास करना, जिसमें आपके काम के लिए बहुत अधिक मुआवजा है। एक यथार्थवादी मूल्य के साथ एक उचित कार्यक्रम पेश करें और एक बार जब आप इसे पूरा कर लेंगे, तो आप नकद कर सकते हैं।
  • इनाम पॉकेट मनी स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने परिवार का सम्मान करें यदि आप अपने माता-पिता द्वारा भुगतान करने की कोशिश कर रहे हैं, तो बुरी तरह से बर्ताव करने से बचें ताकि सफल होने की संभावना को बर्बाद न करें। अपने भाइयों के साथ बहस करते हुए, अपने माता-पिता को बुरी तरह से जवाब देने और नियमों को तोड़ते हुए इसका विपरीत परिणाम हो सकता है: आपको कुछ भी प्राप्त किए बिना सज़ा या मजबूर किया जा सकता है।
  • आयर्न पॉकेट मनी स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने माता-पिता से प्राप्त धन का उपयोग बुद्धिमानी से करें यदि वे आपको स्कूल जाने या दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए भोजन और पेय खरीदने के लिए पैसे देते हैं, तो उन्हें खुफिया ब्योरा दें उन सभी का उपयोग न करें, सिर्फ एक पेय लें और शेष को बचाएं इस तरह आपको सब कुछ छोड़ना नहीं होगा, लेकिन आप बाद में उपयोग करने के लिए कुछ अलग कर सकते हैं।
  • यदि आपके माता-पिता आपको कुछ खरीदने के लिए भेजते हैं, तो पूछें कि क्या आप बाकी को रख सकते हैं। अगर वे स्वीकार नहीं करते हैं, तो पूछें कि कम से कम आप सिक्के क्यों रख सकते हैं। सेंट और अन्य पेनी थोड़े समय में एक छोटी घोंसला अंडे बना सकते हैं।
  • कमाई पॉकेट मनी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी बचत पूरी करो यदि आपके पास पहले से कोई बैंक खाता है, तो अपने माता-पिता से अपने पैसे को जमा खाते में ले जाने के लिए कहें, जो आपको ब्याज अर्जित करने की अनुमति देता है। वे इस प्रकार के खाते को नहीं जानते हैं और उस स्थिति में आप बैंक के साथ होने के लिए कह सकते हैं, जहां आप पैसे बनाने के सर्वोत्तम तरीकों पर जानकारी एकत्र कर सकते हैं।
  • विधि 2

    कमाई धन समुदाय के लिए कार्य करना
    कमाई पॉकेट मनी चरण 6 नामक छवि
    1
    पड़ोस व्यापार शुरू करें आपके पड़ोसी आपको कई सेवाओं के लिए भुगतान करने के लिए तैयार हो सकते हैं उन कार्यों के बारे में सोचो जिनसे आपको सबसे ज़्यादा ज़रूरत होती है, वे जो आपके लिए सबसे अच्छे हैं और जिन्हें आप शारीरिक रूप से पूरा करने में सक्षम हैं। यहां कुछ विचार हैं:
    • पड़ोसियों के लॉन का ख्याल रखना। आप घास को घास कर सकते हैं, पत्तियों को रेक कर सकते हैं, कचरे को इकट्ठा कर सकते हैं और बर्फ को फावड़ा कर सकते हैं। बगीचे के आकार और कार्य के दायरे के आधार पर अपनी दर निर्धारित करें याद रखें, हमेशा उचित और उचित होने का प्रयास करें।
    • जानवरों को पैदल चलना या उन्हें ख्याल रखना। अपने पड़ोसी से सुझाव देते हैं कि जब वह शहर से बाहर हो, तो अपना कुत्ता निकालने या उसकी बिल्ली को खिलाने के लिए। पालतू बैठने की नौकरी के लिए, आप दैनिक दर के लिए पूछ सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप जानवरों को पसंद करते हैं, क्योंकि पालतू सीटर बनाने के लिए आपको अपने हाथों को गंदे होना पड़ता है
    • कुत्तों के लिए स्नान करें उन्होंने पड़ोसी के कुत्ते को धोया और उसके बाद उसके फर खारिज कर दिया।
    • कारों को धो लें पड़ोसी की कार धोएं और आंतरिक साफ करें यदि आप किसी भी मित्र को आप में शामिल होने के लिए प्रेरित करते हैं, तो आप पड़ोस में कार धोने को खोल सकते हैं।
    • स्प्रे के साथ फुटपाथ पर घर की संख्या को आरेखित करें इससे आपातकालीन प्रतिक्रिया वाहनों को घर मिल सकता है, जब घर की संख्या स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दे रही है। ऐसा करने के लिए, आपको स्प्रे पेंट और गिने स्टेंसिल की ज़रूरत है।
  • इनाम पॉकेट मनी स्टेप 7 नामक छवि
    2
    दाई बनें यह युवा लोगों के बीच सबसे आम नौकरियों में से एक है माता-पिता को बताएं कि उनके पास छोटे बच्चे हैं कि आप उनके लिए काम करने को तैयार हैं।
  • बच्चों के लिए योग्य होने के कारणों के बारे में सोचो लगभग सभी माता-पिता यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप जिम्मेदार हैं और आप पहले से ही बच्चों के साथ काम कर चुके हैं। यदि संभव हो, तो उन लोगों के संदर्भों को इकट्ठा करें जो आप अतीत में बबेट्स करते हैं, या आपके परिवार के समारोहों के दौरान अपने छोटे भाईयों की देखभाल करते समय आपके रिश्तेदारों ने आपको देखा है।
  • सुनिश्चित करें कि आप बेबीसिट के लिए तैयार हैं यह एक आसान काम नहीं है, लेकिन एक भारी जिम्मेदारी है। आप बच्चे की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए जिम्मेदार हैं जब तक वह आपकी देखभाल के अधीन रहता है। यदि आप इस वजन को सहन करने में सक्षम नहीं महसूस करते हैं, तो दूसरी नौकरी खोजें।
  • इनाम पॉकेट मनी स्टेप 8 नाम वाली छवि
    3
    अपने आप को एक सहायक के रूप में पेश करें सिर्फ एक नौकरी के बजाय, आपको अपने समुदाय में उपलब्ध सभी नौकरियों का ध्यान रखना चाहिए। वयस्कों की बहुत सारी प्रतिबद्धताएं होती हैं जो वे पूर्ण नहीं करना चाहते हैं और अक्सर किसी के लिए यह करने के लिए भुगतान करने के लिए तैयार होते हैं। आपको बस इतना करने की ज़रूरत है खिड़कियों की सफाई, गेराज को ट्रिडिंग, बगीचे की स्थापना या गटर को साफ करने के लिए, आपके द्वारा किए जा सकने वाली गतिविधियों के कुछ उदाहरण हैं। अपने पड़ोसियों से जानकारी के लिए पूछें ताकि वे यह पता कर सकें कि वे कौन-सी नौकरी भुगतान के लिए तैयार हैं। सुनिश्चित करें कि हर कोई जानता है कि आप कुछ भी ख्याल रखने के लिए तैयार हैं।
  • इनाम पॉकेट मनी स्टेप 9 नाम वाली छवि
    4
    बुजुर्गों की सहायता करें कुछ मामलों में, पुराने लोगों को उन कार्यों में मदद की ज़रूरत होती है जो वे पूर्ण नहीं कर सकते हैं या साधारण घरेलू कमीशन के लिए कर सकते हैं। शॉपिंग और पोस्ट ऑफिस जैसी समस्याओं से आपकी सहायता और सौदा पेश करें I
  • इनाम पॉकेट मनी स्टेप 10 नाम वाली छवि



    5
    सभी को पता चलें कि आप उपलब्ध हैं एक ऐसा संकेत जो आपके कौशल और अनुभव का विज्ञापन करता है, आपको समुदाय के सदस्यों से नौकरी की पेशकश ला सकता है। स्कूलों, पुस्तकालयों और चर्चों में आपको बुलेटिन बोर्ड मिल सकते हैं जहां आपके यात्रियों को पोस्ट करना है। अपने माता-पिता से कहें कि वे कहें कि विज्ञापन कहां और किस तरह से संपर्क करने की जानकारी सार्वजनिक हो
  • आप अपने समुदाय में वितरण के लिए फ्लायर या बिजनेस कार्ड प्रिंट करने के लिए अपने होम कम्प्यूटर का उपयोग कर सकते हैं। पाठ में बताएं कि आप कौन हैं, आप किस प्रकार के काम की पेशकश करते हैं और आपसे संपर्क कैसे करें।
  • दरवाजे से दरवाजा पेश किया जब आप एक गतिविधि शुरू करते हैं, तो आपको इसे बढ़ावा देना होगा। यात्रियों को वितरित करने के अलावा, अपने आप को पेश करने के लिए पड़ोसियों के दरवाजे पर दस्तक देने की कोशिश करें आपसे मिलकर और आपको देखकर लोगों को ज्यादा किराया मिल सकता है
  • यदि आपको बर्बाद हो तो हतोत्साहित न करें
  • विधि 3

    अन्य तरीकों से कमाएं
    इनाम पॉकेट मनी स्टेप 11 नाम वाली छवि
    1
    उन वस्तुओं को बेचें जो आपको अब और नहीं चाहिए पुरानी कपड़े, खिलौने और अन्य सभी चीजें जिन्हें आप बिना कर सकते हैं और उन्हें बेच दें। यह कुछ पैसे कमाने और गंदगी से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका है।
    • अपने माता-पिता से ईबे या क्रेगलिस्ट या इस प्रकार की साइट पर अपना सामान बेचने में आपकी सहायता करने के लिए कहें।
    • एक दूसरे हाथ के डीलर के कपड़े और जूते लाएं आप अपने इस्तेमाल किए गए कपड़े के लिए कुछ पैसे प्राप्त करेंगे कुछ दूसरे हाथ वाली दुकानें खिलौनों को भी स्वीकार करती हैं। सुनिश्चित करें कि आइटम अच्छी गुणवत्ता के हैं, इसलिए आप एक अच्छी कीमत प्राप्त कर सकते हैं।
    • पुरानी वीडियो गेम बेचें और शान्ति दी है कि आप अब उपयोग नहीं करते हैं। उन्हें वीडियो गेम स्टोर पर ले जाएं या उन्हें ईबे या अमेज़ॅन पर बेचने की कोशिश करें।
    • अपने घर में पिस्सू बाजार को व्यवस्थित करें यह समाधान आसान नहीं है, क्योंकि आपके माता-पिता को आपको बहुत मदद करना होगा। यदि आप ईवेंट को व्यवस्थित करने में बहुत मेहनत करते हैं तो शायद आप उन्हें कुछ लाभ साझा करने के लिए मना लेंगे।
  • कमाई पॉकेट मनी स्टेप 12 नामक छवि
    2
    आप के युवा छात्रों के लिए अध्यापक क्या आप गणित, कला या विज्ञान में अच्छे हैं? क्या आप हमेशा शीर्ष अंक प्राप्त करते हैं? इस मामले में, आप अपने समुदाय में लोगों को प्रतिनिधि दे सकते हैं कक्षाएं आमतौर पर पिछले 30 मिनट या एक घंटा होती हैं और सप्ताह में एक या दो बार तय होती हैं।
  • इनाम पॉकेट मनी स्टेप 13 नाम वाली छवि
    3
    प्रस्ताव संगीत सबक यदि आप एक अनुभवी संगीतकार हैं, तो आप अपने समुदाय के अन्य सदस्यों, युवा लोगों या वयस्कों को संगीत का पाठ दे सकते हैं। पियानो, गिटार, बांसुरी या वायलिन खेलने के लिए सिखाता है अपने लाभ के लिए कड़ी मेहनत के वर्षों का लाभ उठाएं
  • क्षेत्र में घटनाओं में अपने संगीत कौशल की पेशकश करें वह एक स्वागत समारोह में पियानो बजाता है, वह एक शादी में गिटार बजाता है, या स्थानीय त्योहार में वायलिन।
  • इनाम पॉकेट मनी स्टेप 14 नाम वाली छवि
    4
    अपने व्यक्तिगत कौशल के लिए धन धन्यवाद कमाएं आप साइन भाषा जानते हैं? आप अपने आप को एक दुभाषिया के रूप में भुगतान कर सकते हैं यदि आप जानते हैं एचटीएमएल या एक प्रोग्रामिंग भाषा, कंपनियां या व्यक्तियों को वेबसाइट और एप्लिकेशन बनाने के लिए आपको किराए पर ले सकते हैं
  • यदि आप ड्राइंग और पेंटिंग में अच्छे हैं, तो आप छोटे शुल्क के लिए जन्मदिन की पार्टियों पर बच्चों के चित्र बना सकते हैं।
  • इनाम पॉकेट मनी स्टेप 15 नामक छवि
    5
    क्रिसमस थीम वाले कार्यों के साथ पैसे कमाएं छुट्टियाँ परिवारों के लिए एक अत्यंत अराजक समय है, ताकि आप उन्हें कई मायनों में सहायता कर सकें। उपहारों को लपेटने और ग्रीटिंग कार्ड लिखने के लिए, मिठाई तैयार करने के लिए, घरों को सजाने के लिए खुद को प्रस्तुत करें। उस वर्ष के लोगों को हमेशा मदद की आवश्यकता होती है
  • इनाम पॉकेट मनी स्टेप 16 नामक छवि
    6
    बनाने की आपकी क्षमता का लाभ उठाएं पाक, क्रोकिंग, कढ़ाई, सिलाई और क्राफ्टिंग बेहद लाभदायक हो सकती है। कुकीज़, कप केक, केक, पाई और केक तैयार और बेचे। कढ़ाई स्कार्फ, टोपी और दस्ताने अगर आप crochet में वास्तव में अच्छा कर रहे हैं, तो आप छोटे जानवरों को भी बना सकते हैं। यदि आप सिलाई में अच्छे हैं, कपड़े बनायें और टूटे हुए लोगों की मरम्मत करें।
  • कमाई पॉकेट मनी चरण 17 नामक छवि
    7
    रीसायकल। कुछ राज्य डिब्बे, कांच और प्लास्टिक की बोतलों के लिए पैसे देते हैं। एल्यूमीनियम के लिए अन्य पता करें कि आपके क्षेत्र में रीसाइक्लिंग प्रोत्साहन क्या हैं और इसे बाहर निकालना शुरू करें अपने घर पर डिब्बे और बोतल से शुरू करें, फिर अपनी खोज को पूरे पड़ोस में विस्तृत करें आप पैसे कमाने और समुदाय की सेवा करेंगे, पर्यावरण की सफाई और सुरक्षा करेंगे।
  • टिप्स

    • नौकरी पाने की जल्दी में मत बनो, इसमें समय लग सकता है
    • अपने बजट की योजना बनाएं उन चीज़ों को प्राथमिकता दें जिन्हें आप वास्तव में खरीदना चाहते हैं, ताकि अनावश्यक वस्तुओं पर पैसे बर्बाद न करें।
    • जो भी पैसा आपने कमाया है वह सब खर्च न करें।

    चेतावनी

    • शायद इस आलेख में वर्णित तरीके कुछ भी कमाने के लिए तेज़ नहीं हैं, लेकिन अगर आप कमाने वाले हैं, यदि आप कमोडिटी हैं और आप जितना खर्च करते हैं, आप वित्तीय स्थिरता के रास्ते पर अच्छी तरह से करेंगे।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com