कैसे काम करने के लिए यदि आप काम करने के लिए बहुत युवा हैं

आपको पैसा बनाने के लिए वयस्क होने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप "असली नौकरी" करने के लिए बहुत छोटे हैं, तो आप रचनात्मकता का उपयोग कर सकते हैं और आय के अवसर पा सकते हैं। अपने कौशल का लाभ लेने और बच्चों की देखभाल, माली या कई अन्य तरीकों से कमाई सीखना सीखें।

कदम

विधि 1

कैसे शुरू करने के लिए
इमेज शीर्षक से मनी करें जब आप युवा हैं तो एक जॉब चरण 01 प्राप्त करें
1
अपने कौशल के बारे में सोचो क्या भुगतान सेवाओं आप कर सकते हैं? क्या आपको पता है बागवानी कैसे करें? चलने के लिए कुत्तों को ले लो? क्या आप बच्चों की देखभाल करते हैं? आइटम बनाएं और बेचें? रीसायकल पेपर या धातु की वस्तुएं? क्या आप कंप्यूटर का इस्तेमाल कर सकते हैं? यदि आप अच्छी तरह से प्रतिबिंबित करते हैं, तो आपको कई संभावनाएं मिलेंगी। सभी नौकरी के अवसरों की एक सूची लिखें।
  • कुछ गतिविधियों दूसरों की तुलना में अधिक लाभदायक हैं और कुछ प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं। उन सभी चीजों को हटा दें जिनके लिए आवश्यक उपकरण हैं जिनकी जगह आपके पास नहीं है या नहीं।
  • नीचे आपको बच्चा सम्बन्धी, माली काम, घर की सफाई, कार धोने और पैसे बनाने के लिए अन्य रचनात्मक तरीकों पर विशेष अनुभाग मिलेंगे।
  • इमेज शीर्षक से मनी करें जब आप युवा हैं तो जॉब प्राप्त करने के लिए चरण 02
    2
    तय करें कि आप काम करने के लिए कितना समय समर्पित करते हैं आपको अपने विद्यालय, अपने दोस्तों और एक मजेदार गतिविधियों की उपेक्षा करना नहीं है जो एक लड़के के लिए उपयुक्त है। यदि आप खेल खेलते हैं या अन्य शौक हैं, काम करने के लिए समय निकालना बहुत मुश्किल हो सकता है अक्सर बच्चे व्यस्त होते हैं, इसलिए आप सप्ताहांत के बाहर अंतरिक्ष को तैयार नहीं कर सकते
  • निर्धारित करें कि आप कितना समय काम करने के लिए समर्पित कर सकते हैं और एक कठोर शेड्यूल निर्धारित कर सकते हैं। क्या आप शनिवार को पांच घंटे काम कर सकते हैं? अधिक?
  • हमेशा अपने माता-पिता को अपनी योजनाओं के बारे में सूचित करना सुनिश्चित करें वे याद रख सकते हैं कि आपकी देखभाल करने के लिए आपके पास अन्य जिम्मेदारियां हैं।
  • पूछें कि क्या आप कुछ खरीदने के लिए पैसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं अगर आप € 7 एक घंटे कमा सकते हैं, आपको € 300 प्राप्त करने के लिए करीब 40 घंटे काम करना है। यदि आप एक महीने में उस राशि को अलग करना चाहते हैं, तो आपको सप्ताह में 10 घंटे काम करना होगा।
  • छवि शीर्षक से पैसा कमाएं जब आप युवा हो तो नौकरी के लिए कदम 03
    3
    अपनी कीमत सेट करें आप अपनी सेवाओं के लिए क्या राशि पूछेंगे? रोजगार के प्रकार और आपके नियोक्ता के आधार पर, राशि बहुत भिन्न हो सकती है ग्राहकों के साथ बातचीत करें, लेकिन एक सटीक आंकड़े को ध्यान में रखें।
  • आप एक निश्चित कीमत ("मैं घास काट और 25 € के लिए पत्तियों को इकट्ठा करेंगे) या एक घंटे (" मैं घास में कटौती और पत्तियों को € 6 घंटे के लिए चुनूँगा) "के लिए पूछ सकते हैं। अगर काम के लिए लंबे समय लगता है, तो एक घंटा दर पर विचार करें। यदि आप इसे कम समय में पूरा कर सकते हैं, लेकिन यह थका है, तो निश्चित मूल्य के लिए पूछें।
  • अपने क्षेत्र में न्यूनतम घंटा दर का पता लगाएं और थोड़े कम राशि के लिए पूछें। कुछ लोगों के बारे में पुरानी राय है कि बागवानी जैसी गतिविधियों पर कितना खर्च करना है, ताकि आप वर्तमान मानक को जानना उपयोगी पाएंगे।
  • विश्वास करें कि आपकी पेशकश बहुत बड़ी है एक पेशेवर के वेतन का पता लगाएं जो आपकी सेवा का प्रदर्शन करता है कम कीमत लोगों को आप को भाड़े पर धकेलना होगा। यदि आप पैसे बचाने की तलाश कर रहे हैं, तो आप जितना संभव हो उतना पैसा बनाना चाहते हैं, लेकिन संभवतः आप उद्यान के एक घंटे के लिए 100 € पूछने में सक्षम नहीं होंगे।
  • इमेज शीर्षक से मनी करें जब आप यंग हैं तो जॉब पाने के लिए चरण 04
    4
    आपको किराए पर लेने के लिए तैयार लोगों को ढूंढें यात्रियों को प्रकाशित करें, रिश्तेदारों से पूछें और उन लोगों को सुझाव दें जो आपके लिए अपने दोस्तों को अपनी सेवाओं की अनुशंसा करने के लिए काम करते हैं। अपनी बच्चा सम्बन्धी नौकरी के बारे में आप सभी को बताएं सुनिश्चित करें कि संभावित ग्राहकों को पता है कि आप कौन हैं, आप क्या पेशकश करते हैं और वे आपसे कैसे संपर्क कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास कई पड़ोसी हैं, तो उनके दरवाजे पर दस्तक दें अपने आप को प्रस्तुत करें और बताएं कि आप क्या पेशकश करते हैं। आम तौर पर लोग अपने क्षेत्र से लड़के को किराए पर लेना चाहते हैं।
  • संभावित ग्राहकों द्वारा अक्सर एक जगह का पता लगाएं यदि आप घास में कटौती करना चाहते हैं, तो स्थानीय फार्म उपकरण की दुकान में फ्लायर पोस्ट करें।
  • किसी को बताओ कि आपको पैसे की ज़रूरत क्यों नहीं है समझाओ, हालांकि, आप उन लोगों के लिए जीवन को कैसे आसान बना सकते हैं जो आपको किराया देगा। उदाहरण के लिए, एक ग्राहक को यह न बताएं कि आप बगीचे में पत्ते एकत्र करेंगे, लेकिन आप उसे बहुत काम बचाएंगे और उसे एक संपूर्ण बगीचे खोजना होगा।
  • इमेज शीर्षक से मनी करें जब आप युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए 05
    5
    एक कार्यक्रम बनाएँ। अपने दिन की योजना बनाएं और आपके द्वारा सेट किए गए सभी घंटों के लिए काम करें। यदि आप एक दाई बनना चाहते हैं, तो एक परिवार ढूंढें, जिसके लिए हर शुक्रवार की रात काम करें, अगर वह दिन आपके द्वारा चुना गया हो। जितनी बार संभव काम करें, अगर आप पैसा बनाना चाहते हैं
  • काम करने के लिए समर्पित सभी घंटे का लाभ उठाएं यदि आप अपना कर्तव्य जल्दी पूरा करते हैं, तो शेष समय को समर्पित करें कि आप पड़ोसियों के दरवाजे पर दस्तक देकर और यात्रियों को सौंपने के लिए काम करना चाहते हैं। दुकान बंद न करें क्योंकि आपके पास कोई ग्राहक नहीं है।
  • काम तेजी से यदि आप घास को काटना चाहते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि समय बर्बाद करने और अधिक शुल्क मांगने में यह चालाक है, लेकिन यह एक गलती होगी।
  • एक जॉब का चरण 6 प्राप्त करने के लिए मनी मनीज़ इमेज शीर्षक वाला इमेज
    6
    नौकरी के अवसर तलाशने के लिए जारी रखें अपने कर्तव्य को पहली मौके पर निर्विवाद रूप से दोहराएं और आवर्ती नौकरी पाने का प्रयास करें। पूछें कि क्या आप एक ही समय में अगले सप्ताह वापस आ सकते हैं। नए ग्राहकों को खोजने के लिए खुश ग्राहक को दूसरी बार किराए पर करना आसान है।
  • यदि ग्राहक खुश है, तो उनसे पूछें कि वे आपकी सेवाओं को अन्य लोगों के लिए सुझाएं। यहां तक ​​कि अगर आप संभावित ग्राहकों के साथ बैठक की व्यवस्था कर सकते हैं तो पूछें।
  • इमेज शीर्षक से मनी करें जब आप युवा हो तो नौकरी पाने के लिए 07 कदम
    7
    और अधिक अर्जित करने के लिए अतिरिक्त नौकरियां करने का प्रयास करें यदि आप एक ग्राहक से जानते हैं कि कुछ और करना है, तो उससे पूछें कि क्या वह नौकरी को सौंपने के लिए तैयार है। कचरे को बाहर निकालें और घर को साफ करें जब आप बेबीसिट करते हैं, तो फिर शुल्क को साफ करने के लिए वापस जाने का प्रस्ताव लें जब आप घास काटते हैं, या इसे करने की पेशकश करते हैं तो झाड़ियों का ख्याल रखना। पूछें कि क्या अन्य नौकरियां उपलब्ध हैं जो आप कर सकते हैं
  • एक घर में कई कार्यों को पूरा करने की क्षमता बहुत सुविधाजनक है, क्योंकि आपको पूरे दिन अपने उपकरणों को भरना नहीं होगा। यह कार्यालय में काम करने जैसा होगा
  • विधि 2

    राइट बेबीसिटर से
    इमेज का शीर्षक, मनी करें जब आप युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए 08
    1
    अपने पड़ोस में माता-पिता खोजें बच्चा सम्भालना मजेदार है, काफी आसान है और बच्चों के साथ जोड़े हमेशा अधिक खाली समय प्राप्त करने के लिए मदद की तलाश करते हैं। अपने माता-पिता से अपने दोस्तों या पड़ोसियों से बात करें और पूछें कि किस प्रकार एक दाई की आवश्यकता हो सकती है इस बारे में सोचें कि किन पड़ोसियों के बच्चे हैं और उनसे बात करते हैं
    • बहुत दूर घर से भटकना मत जब आप शुरुआत करते हैं, तो अपने बगल में एक घर चुनना सुनिश्चित करें, ताकि आप अपने माता-पिता से मदद के लिए मदद मांग सकें। आपातकाल में, आप घर के करीब होंगे।
    • यदि आप किसी कॉन्डोमिनियम में रहते हैं, तो आपके पास बहुत सारा पैसा बनाने का अवसर होता है। यदि आपके पड़ोसियों को एक दाई की जरूरत है, तो उन्हें अपने घर में अपने बच्चों को छोड़ने की पेशकश करें इस तरीके से आप उनकी देखभाल कर सकते हैं और आपको अपने माता-पिता की मदद मिलेगी यदि आप अपने आप को कठिनाई में पाते हैं
  • इमेज शीर्षक से मनी करें जब आप युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए 09 कदम
    2
    हृदय-पल्मोनरी रिसासिटेशन (सीपीआर) पाठ्यक्रम का पालन करें. दाई बनने के लिए, आपको भरोसेमंद होना चाहिए, खासकर यदि आपके ग्राहक आपको अच्छी तरह से नहीं जानते। बच्चों के लिए आवश्यक कौशल प्राप्त करने का एक प्रभावी तरीका है कि एक छोटी कार्डियो-पल्मोनरी रिसास्कटेशन कोर्स लें और प्रमाणित करें। आमतौर पर, ये पाठ्यक्रम केवल एक दिन या कुछ घंटों तक रहता है और आप सप्ताहांत में भाग ले सकते हैं।
  • सामान्य तौर पर, बेबीसिटर कम से कम 12-13 वर्ष का होना चाहिए। आपको बच्चों से भी बड़ा होना चाहिए क्योंकि वे आपको सम्मान करते हैं और अपने आप को उनकी देखभाल करने में सक्षम होते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनीजज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए 10 कदम
    3
    बच्चों का मनोरंजन करने के लिए रचनात्मक विचार खोजें बच्चा सम्भालना का सकारात्मक पक्ष छोटे बच्चों के साथ रहने का मौका है, कुछ घंटों के लिए खेलते हैं और भुगतान करते हैं! एक अच्छी दाई बनने के लिए, बच्चों के साथ समय बिताने के लिए कई मजेदार विचारों के बारे में सोचें और अब आपको जाने देना नहीं चाहता है। अपने साथ ले लो:
  • खेल।
  • पुस्तकें।
  • रचनात्मक परियोजनाएं
  • पुराने खिलौने
  • सड़क पर या खेल के सामान बनाने के लिए गेम्स।
  • पोशाक।
  • इमेज शीर्षक से मनी करें जब आप युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए चरण 11
    4
    माता-पिता के निर्देशों को सुनें एक दाई बनने का मतलब केवल खेलना और मज़े करना नहीं है। बच्चे की उम्र और आपकी सेवा की अवधि के आधार पर, आपको अपने डायपर को खाना, धोने, पोशाक, नींद और यहां तक ​​कि बदलना पड़ सकता है। ध्यान से सुनो और जो कुछ भी आपको करने की आवश्यकता है उसे लिखें, ताकि जब आप अकेले हों तो आपके पास हमेशा एक लिखित संदर्भ होगा
  • यदि आप कुछ नहीं कर सकते हैं, तो ईमानदार रहें और माता-पिता से यह पूछने के लिए कहें कि उन्हें छोड़ने से पहले आपको कैसे व्यवहार करना चाहिए। कई सवाल पूछ कर, आप बताएंगे कि आप सुनना और गंभीर कार्यकर्ता होने में अच्छा है।
  • इमेज शीर्षक से मनी करें जब आप युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए चरण 12
    5
    धीरज रखो छोटे बच्चे कीट हो सकते हैं 30 मिनट के लिए उनके साथ खेलना मज़ेदार है, लेकिन तीन घंटे बाद एक ही खेल आपके नसों पर आ जाएगा। बच्चों को बच्चों के साथ बहुत धैर्य और शांत होने की आवश्यकता होती है और उन्हें सब कुछ नियंत्रण में रखना पड़ता है
  • याद रखें: आप मज़ेदार नहीं हैं। यदि आप मज़े के लिए भुगतान कर सकते हैं, तो हर कोई आपकी नौकरी चाहेंगे एक कारण है कि काम को परिभाषित किया गया है नाराज मत बनो, अगर बच्चा एक पंक्ति में दो बार `` खोजना निमो `` देखना चाहता है
  • इमेज शीर्षक से मनी करें जब आप युवा हैं तो एक नौकरी पाने के लिए 13
    6
    निर्णय लें शिशुओं को सत्तावादी होना चाहिए और स्थिति का नियंत्रण रखना चाहिए। जब यह सोने की बात आती है, तो अपने पैरों को अपने सिर पर नहीं मिलता है। कठोर रहें और इसके विरोध की तैयारी करें। शांति से बोलें, फैसला करें और हमेशा एक वयस्क के रूप में व्यवहार करें। अपने काम पर केंद्रित रहें
  • कई बच्चे अपने दाई के लिए सम्मान की कमी रखते हैं, जैसे "आप मेरी माँ नहीं हैं" जैसे वाक्यांश कह रहे हैं, विशेष रूप से जब वे ऐसा करने के लिए मजबूर होते हैं जो वे नहीं करना चाहते हैं अपने अधिकार की पूछताछ करने और पहले निर्णय लेने की अपेक्षा कैसे करें।
  • यदि बच्चा आपके साथ बहस करना चाहता है या घबरा जाता है, तो उसके आंदोलन से दूर न करें। मज़ेदार गतिविधियों के साथ शांत, चुप रहें और विचलित रहें
  • कुछ मामलों में, जब बच्चे अधिक उत्साहित होते हैं, खाने के लिए कुछ उन्हें शांत कर सकते हैं उनमें से बहुत से लोग भूखे नहीं मानते हैं, लेकिन अगर आप उन्हें कुछ सेब के स्लाइस देते हैं, तो वे तुरंत ही आराम करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से मनी करें जब आप युवा हो तो नौकरी पाने के लिए 14



    7
    मदद के लिए पूछें, यदि आवश्यक हो एक दाई होने के नाते एक असली चुनौती हो सकती है अगर आपको लगता है कि आप इसे अकेले नहीं कर सकते, तो सुनिश्चित करें कि कोई आपकी सहायता करने के लिए तैयार है। एक मित्र से पूछो जो आपके पास पहुंचने के लिए इस क्षेत्र में रहता है और आपको बच्चे की देखभाल करने में मदद करता है या अपने माता-पिता को फोन कर सकता है यदि आप कुछ भी नहीं कर पा रहे हैं
  • किसी आपात स्थिति में, हमेशा बच्चे के माता-पिता से संपर्क करें और यदि कुछ गंभीर हो जाता है तो 113 पर कॉल करें। यदि आवश्यक हो तो कार्य करने से डरो मत। मुश्किल परिस्थितियों से निपटने का तरीका जानने के लिए सर्वश्रेष्ठ बेबीसिटर्स की एक विशेषता है
  • विधि 3

    बगीचे में काम करना
    इमेज शीर्षक से मनी करें जब आप युवा हो तो नौकरी पाने के लिए चरण 15
    1
    बागानों के साथ घरों के एक समूह का पता लगाएं यदि आप अपने घर की घास और आस-पास के सभी घरों में कटौती करने का काम लेते हैं, तो आप अच्छी रकम अर्जित करने के लिए अपने रास्ते पर अच्छी तरह से रहेंगे। आप लॉन घास कर सकते हैं, सभी पत्तियों को इकट्ठा कर सकते हैं और एक ही समय में बागानों का ख्याल रख सकते हैं। काम पर एक लंबा दिन सोचो, जिसके लिए आपको कई बार भुगतान किया जाएगा।
    • यदि आप ऐसे इलाके में नहीं रहते हैं जहां बगीचों वाले कई घर हैं, तो आप बागवानी करने की कोशिश कर सकते हैं। कई बागानों के साथ पड़ोस में ले जाओ करीब वे हैं, आपके काम आसान होगा।
    • आपके बुजुर्ग पड़ोसियों को लॉन की देखभाल करने के लिए युवा लड़कों को भेंट करने की अधिक संभावना होगी।
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनीजज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए चरण 16
    2
    लॉन घास काटना. गर्मियों के महीनों में, पैसे बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक, यदि आप उनके लिए घास काट कर सकते हैं तो अपने सभी पड़ोसियों से पूछना है। बाल काटना घास मकान मालिक के लिए एक उपद्रव हो सकता है, और यह आपके खाली समय में कर आप बहुत कमा सकते हैं।
  • अपने माता-पिता से पूछें कि उपकरण की लागत का अनुमान है यदि आपके पास लॉनूमवर उपलब्ध नहीं है। अपने जन्मदिन के लिए, एक उपहार के रूप में एक पुराने लॉन घास काटने की मशीन के लिए पूछें।
  • कुछ मामलों में, ग्राहक आपको अपने उपकरण का उपयोग करने के लिए कहेंगे। यदि वे आपको लॉनमॉवर देते हैं, तो बेहतर है
  • उपकरण के लिए कुछ पैसे डाल दें आपको अपनी जेब से लॉनमॉवर पेट्रोल की लागत का भुगतान करना पड़ता है, या आप अपने माता-पिता से सहायता के लिए पूछ सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, मनी करें जब आप युवा हैं तो जॉब प्राप्त करने के लिए चरण 17
    3
    पत्तियां और छल्ले हेजेज लीजिए. देर से गर्मी और शुरुआती शरद ऋतु में घास को कम करने की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन आपके ग्राहकों को अपने बगीचों में अन्य गतिविधियों का ध्यान रखना होगा। पत्ते रैक करने के लिए तैयार, उन्हें बैग में डाल दिया और उद्यान से अन्य मलबे को हटा दें, जैसे पाइन शंकु, टहनियाँ और एकोर्न।
  • एक टिकाऊ रैक और प्लास्टिक की थैलियां आपको इस नौकरी के लिए आवश्यक हैं। कुछ मामलों में, आप बैग के बिना भी कर सकते हैं त्वरित और आसान
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनीजज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए चरण 18
    4
    सर्दियों में, गलियों से फावडे बर्फ. जब ठंड का मौसम आता है, तो गेहूं में घास काटने की मशीन कुछ समय के लिए आराम करेंगे। कई क्षेत्रों में, हालांकि, बर्फ की देखभाल करने के लिए आवश्यक है। ठंडा होने पर काम करना बंद न करें एक अच्छा तगड़ा फावड़ा प्राप्त करें और पड़ोसी से पूछें कि क्या आप अपने ड्राइववे से बर्फ निकाल सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनीजज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए चरण 1 9
    5
    वसंत में नालों को साफ करें लंबे सर्दियों के बाद, गटर अक्सर बाधित होते हैं और साफ होना चाहिए। ज्यादातर मामलों में, ऐसा करने के लिए, केवल पत्तियों और टहनियों को निकालकर अंदर जमा कर उन्हें बैग में डाल दें
  • यहां तक ​​कि अगर आप ऐसे इलाके में रहते हैं जहां मौसम सुंदर है, तो उन्हें नियमित रूप से साफ किया जाना चाहिए ताकि उन्हें चिपक, पत्तियों और अन्य मलबे से अवरुद्ध किया जा सके।
  • क्योंकि आपको इस नौकरी के लिए एक सीढ़ी या छत पर चढ़ने की जरूरत है, यह खतरनाक हो सकता है। अपने माता-पिता से पूछें कि क्या वे इस विचार से सहमत हैं।
  • इमेज शीर्षक से मनी करें जब आप युवा हो तो नौकरी पाने के लिए 20
    6
    फसल के साथ मदद ग्रामीण इलाकों में, कई किसानों को फसल के लिए युवा लड़के भेंट करते हैं यदि आप ग्रामीण इलाकों में रहते हैं, तो कृषि उपकरण स्टोरों और स्थानीय बाजारों में नौकरी की पेशकश की तलाश करें। यह पीस जाएगा, लेकिन आप कम समय में नौकरी खत्म कर देंगे (अधिकतम दो सप्ताह) और आप अच्छी तरह से भुगतान करेंगे निम्न उपयोग सभी क्षेत्रों के बच्चों के लिए अवसर हैं:
  • आड़ू, सेब, चेरी और जामुन जैसे फल ले लीजिए
  • हार्वेस्ट।
  • अनाज या अन्य अनाज को पीसने में सहायता करें
  • आलू लीजिए
  • शैल मकई cobs
  • चिकन अंडे ले लीजिए
  • विधि 4

    पैसा बनाने के अन्य तरीके
    इमेज शीर्षक से मनी करें जब आप युवा हो तो नौकरी पाने के लिए चरण 21
    1
    चलने के लिए कुत्तों को ले लो पड़ोसियों को अपने कुत्तों को एक मामूली राशि के लिए लेने के लिए कहें यदि आपके कई पड़ोसियों में पालतू जानवर हैं और यदि आप कुत्तों के साथ समय बिताने से प्यार करते हैं, तो यह कुछ पैसे कमाने का एक शानदार तरीका है।
    • इस बारे में सोचें कि दिन के दौरान गर्मी की छुट्टियों के दौरान किन पड़ोसी काम करते हैं। यदि आपके पास कुत्तों को घर पर रहने के बजाय कुछ नहीं करने के बजाय अपने कुत्ते को लेने का अवसर मिलता है, तो कॉग्लिला
  • इमेज शीर्षक से मनी करें जब आप युवा हो तो नौकरी पाने के लिए 22
    2
    अपने घर में कुछ काम करो अपने माता-पिता से बात करें और उन्हें पैसे के बदले में अधिक नौकरियां करने के लिए कहें। यदि आप साधारण कमीशन के लिए भुगतान कर सकते हैं, घर छोड़ने के बिना, आप आसानी से पैसे कमा लेंगे आपके माता-पिता अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे शब्द भी डाल सकते हैं। एक दिन सभी निम्नलिखित गतिविधियों का ख्याल रखना और अपने माता-पिता को बताएं कि यदि आप नियमित रूप से आपको भुगतान करते हैं तो आप ऐसा करेंगे:
  • रसोई साफ करें और व्यंजन धोएं।
  • कचरा हटाएं
  • लिविंग रूम को क्रम में रखो
  • बाथरूम को साफ करें
  • क्रम में गेराज और अटारी रखो
  • अपने कमरे को पूरी तरह साफ करें
  • मनी मनी जब आप हैं भी शीर्षक वाली छवि
    3
    उन लोगों की सहायता करें जिनके पास कंप्यूटर या फ़ोन के साथ समस्या है। यदि आप कंप्यूटर पर अच्छा कर रहे हैं, तो आप इस कौशल का उपयोग उन लोगों की मदद करने के लिए कर सकते हैं, जो आपकी जितनी तकनीक को समझ नहीं पाते
  • आप लोगों को ई-मेल खाते, फेसबुक पेज और सोशल नेटवर्क पर अन्य प्रोफाइल बनाने में मदद कर सकते हैं। किसी व्यक्ति को फ़ोटो अपलोड करने और संपादित करने की आवश्यकता है। उसे प्रिंट करने और फोटोकॉपी बनाने में सहायता करें।
  • पुराने लोगों को ढूंढें जिनके लिए उनके तकनीकी उपकरणों के साथ मदद की ज़रूरत है अपने दादा दादी से शुरू करें और अपने दोस्तों और परिचितों के साथ अपने बारे में बात करने के लिए कहें, अपने कौशल का वर्णन करें।
  • इमेज शीर्षक से मनी करें जब आप युवा हो तो नौकरी पाने के लिए 24
    4
    अपने माता-पिता के लिए जेब से पैसे मांगिए यदि आप बहुत छोटे हैं और धन की आवश्यकता है, तो हो सकता है कि आपके माता-पिता आपको इसे देने के लिए तैयार हों। पूछें कि आप घर पर क्या काम कर सकते हैं, या कुछ स्कूल के लक्ष्य हासिल करने के लिए पैसे मांग सकते हैं। अगर आपके माता-पिता ने अच्छे ग्रेड के बदले आपको पैसे देने का वादा किया हो तो स्कूल में खुद को और भी प्रतिबद्ध करें। वैकल्पिक रूप से, जब आप पालतू जानवर या बगीचे का ख्याल रखते हैं, तो खुद को इनाम दें
  • यदि आपके माता-पिता आपको पॉकेट पैसे नहीं देते हैं, तो एक अलग रणनीति का प्रयास करें अपने अगले जन्मदिन पर, उपहारों के लिए मत पूछो, लेकिन पैसा
  • इमेज शीर्षक से मनी करें जब आप युवा हैं तो जॉब प्राप्त करने के लिए चरण 25
    5
    कुछ बेचना. एक भोज में कुछ बेचने के लिए आपको वयस्क होने की ज़रूरत नहीं है यदि आप कुछ पैसे कमाने के लिए चाहते हैं, तो आप आइटम बेच सकते हैं और सही कीमत चुनकर लाभ कमा सकते हैं। नीचे आप क्या पेशकश कर सकते हैं, इसके बारे में आपको कुछ विचार मिलेगा।
  • होममेड मिठाई बेचें
  • नींबू पानी के एक भोज खोलें.
  • सड़क पर एक उपकरण बजाने या गायन करना.
  • कुछ खाना बेचो
  • हस्तनिर्मित गहने बेचें.
  • मूल कलाकृति बेचें.
  • टिप्स

    • उचित दरों के लिए पूछें या कोई भी आपकी सेवाओं के लिए भुगतान नहीं करेगा
    • अगर आप घर से काम पर चलते हैं तो आपसे संचार उपकरण ले आओ
    • अजनबियों पर हमेशा ध्यान दें!
    • छोटे बच्चों को पढ़ने या होमवर्क के साथ उनकी सहायता करने का प्रस्ताव
    • सुनिश्चित करें कि आप प्यार करते हैं कि आप क्या करते हैं! अपने काम में व्यस्त रहें
    • इंटरनेट पर मतदान का उत्तर दें
    • यदि आप खाना पकाने में अच्छा कर रहे हैं, तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पूछें कि आपका भोजन बेचा जाने के लिए काफी अच्छा है।
    • आप ईबे पर आइटम बेच सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता सहमत हों
    • हर किसी के साथ दयालु और ईमानदार रहें कोई अशिष्ट लोगों को पसंद नहीं करता!

    चेतावनी

    • हमेशा कुछ भी बेचने से पहले अपने माता-पिता से अनुमति मांगना सुनिश्चित करें और केवल उन लोगों की सहायता करें जिन पर आप भरोसा करते हैं।
    • कुछ लोगों का उपयोग पड़ोसियों के दरवाजे से दरवाजे की आवश्यकता होती है याद रखें कि यह वयस्क पर्यवेक्षण के बिना अजनबियों को पूरा करने का एक अच्छा विचार नहीं है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com