कैसे ले जाने के लिए

चलना सबसे रोमांचक कारनामों में से एक हो सकता है और आपके जीवन के सबसे तनावपूर्ण अनुभवों में से एक हो सकता है। एक दर्द रहित कदम के लिए रहस्य बम प्रूफ रणनीतिक योजना को पहले से तैयार करना है और समय का समय आने पर ईमानदारी से इसका पालन करना है। संगठन, दक्षता और दूरदर्शिता आपको किसी भी डर को दूर करने और किसी भी तरह की असुविधा को रोकने में मदद करेगी जो इस कदम से हो सकती है। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे बिना ज्यादा तनाव के कदम उठाना है, और शायद यह मज़े करना भी हो, तो इन सरल चरणों का पालन करें

कदम

भाग 1
स्थानांतरित करने के लिए तैयार

मूविंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उन वस्तुओं से छुटकारा पाएं जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है। सबसे पहले, उन सभी चीजों की समीक्षा करें जिनके बारे में आपको पता चलना है कि आप क्या कदम उठा सकते हैं और पीछे छोड़ने का क्या इरादा है कुछ चीजें छोड़ने के लिए कई अच्छे कारण हो सकते हैं उदाहरण के लिए, आपका नया घर छोटा हो सकता है या हो सकता है कि आप ऐसे किसी व्यक्ति के साथ रहें, जो आपके सामान का बेहतर संस्करण है, या आप अंततः जंक से छुटकारा पाने के लिए तैयार हो सकते हैं जिसे आप इस्तेमाल नहीं करते और इसकी आवश्यकता नहीं है। यहां बताया गया है कि कैसे:
  • अपने नए घर में उपलब्ध स्थान का माप लें अपने नए घर के प्रत्येक कमरे के आकार को मापें और फिर अपना माप लें फर्नीचर हर माहौल में क्या प्रवेश कर सकते हैं इसका बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए
  • Craigslist या eBay पर अपनी चीजों को बेचें आइटम खरीदने के इच्छुक लोगों (और संभवतः इकट्ठा करने के लिए आ रहे हैं) में रुचि लेने के लिए जाने से पहले, आपको कुछ महीनों या कुछ महीनों के लिए - अपना सामान बेचना शुरू करना चाहिए। अगर आपके पास अच्छे पोस्टर या पेंटिंग और बेचने के लिए कुछ उपयोगी चीजें हैं, तो रुचि रखने वाले किसी को ढूंढने में काफी आसान होगा, और आपको आश्चर्य होगा कि आपकी चीजें कितनी जल्दी खरीदा जाएंगे इस कारण से, बेहतर चीजें जिन्हें आप जल्दी से ज्यादा ज़रूरत नहीं बेचते हैं, या फिर आप पूरे महीने के लिए रसोई घर में टेबल के बिना खुद को ढूंढ सकते हैं, भले ही एक समाधान घोषणा में निर्दिष्ट हो सकता है कि ऑब्जेक्ट केवल एक निश्चित तिथि से ही उपलब्ध होगा।
  • याद रखें कि गद्दे बेचने के लिए मुश्किल हैं। बाजार में आने के लिए आपके पास एक अच्छी लेटेक्स या वसंत का गद्दा हो सकता है, लेकिन आपको यह समझना होगा कि लोगों को वास्तव में एक पूर्ण अजनबी से गद्दा खरीदना बहुत भरोसा नहीं है। इसलिए इसे बहुत कम कीमत के लिए देने की तैयारी करें, या फिर आपको यह बताने दें कि आपके पास अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को बेचने के लिए एक है और जो लोग आपको अच्छी तरह से जानते हैं
  • एक पिस्सू बाजार में भाग लें या बगीचे में निजी व्यक्ति को व्यवस्थित करें। यह आपके लिए कई सामानों को एक बार में छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका हो सकता है
  • अपनी चीजों को दो। शायद आपके पुराने जूते और आपके कपड़े अब आपको पसंद नहीं करेंगे, लेकिन बहुत से लोग उपयोगी हो सकते हैं
  • आगे बढ़ने से पहले एक पार्टी को व्यवस्थित करें, एक कोने में चीजें डाल दें, जिसका आप अपने साथ लाने का इरादा नहीं रखते हैं और अपने मेहमानों को उन लोगों को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं जिन्हें वे पसंद करते हैं। आपको गति से आश्चर्य होगा जिससे मेहमान उन्हें गायब कर देंगे।
  • एक प्रयोग की गई किताब की दुकान में अपनी पुरानी पुस्तकों को बेचें।
  • इस कदम से आगे बढ़ने वाले हफ्तों में फ्रिज, फ्रीजर और पेंट्री में जितना संभव हो उतना भोजन का उपभोग करने की कोशिश करें, इसलिए आपको भोजन से भरे बर्तन, बक्से और जार के चारों ओर घूमने की ज़रूरत नहीं है, जो आगे बढ़ना मुश्किल हो सकता है गड़बड़ किए बिना या जो खराब हो सकता है या द्रवीभूत हो सकता है
  • मूव स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक
    2
    चाल के लिए बक्से तैयार करें. हालांकि आपके सभी सामानों को एक बार में बक्से में डालने के लिए एक लंबा समय लगेगा, अगर आप संगठित होते हैं तो आप पूरी तरह से अपने दिनों का उपभोग नहीं करेंगे और आप पहले से सबकुछ पूरी तरह से योजना बना चुके हैं। आपको चलने से कम से कम कुछ हफ्तों तक बक्सों को भरना शुरू करना चाहिए, ताकि आप सबकुछ शांति से कर सकें, लेकिन इतने जल्दी नहीं कि आप अपने आप को एक ढेर के बक्से के बीच में रहने के लिए और बक्से में और बाहर चीजों को आगे बढ़ाएं कि आपको हर दिन की आवश्यकता है यहां आपको क्या करना है:
  • अपने बक्से तैयार करें आपको संभवत: आपको लगता है कि आपको ज़रूरत की अपेक्षा अधिक बक्से की आवश्यकता होगी। आप छोटे सुपरमार्केट, दुकानों और बार में पूछकर या हाल ही में चले गए या किसी छोटे व्यवसाय का मालिक होने के संदर्भ में, या अन्यथा आप समय की बचत करने के लिए थोड़े पैसे के लिए उन्हें खरीद सकते हैं।
  • लेबल्स का उपयोग करके सभी बक्से को ध्यान से चिह्नित करें। अपने नए घर के कमरे को लिखना बेहतर होगा जहां प्रत्येक बॉक्स किया जाएगा दोनों पक्षों पर, दोनों प्रत्येक बॉक्स के शीर्ष पर, इसलिए आपको हमेशा पता चल जायेगा कि वे एक दूसरे के ऊपर स्टैक्ड होने पर भी जाना चाहिए।
  • रोजमर्रा की जिंदगी के लिए आवश्यक वस्तुओं से भरने के लिए एक बॉक्स को एक तरफ रखें यह कदम से पहले सुबह या रात में भरना चाहिए। बॉक्स में आपको टूथपेस्ट, शैम्पू और साबुन जैसे निजी स्वच्छता वाले उत्पादों, लेकिन तौलिये, छड़ी और पर्दा पर्दा, और सब कुछ जिसे आप सोना पड़ता है, जैसे कि कंबल, बेडपैड, चादरें, पजामा और तकिए को देना चाहिए। यदि आप कैफीन के बिना नहीं रह सकते हैं, तो अपने मोका और कॉफी जार, या चाय के बैग और एक केतली में डाल दें।
  • एक ही कमरे में एक ही कमरे में सभी वस्तुओं को रखो। दस्तावेजों और ब्लॉक-नोट्स से पुस्तकों को अलग करने का प्रयास न करें यदि आप उन्हें अध्ययन या कार्यालय में एक साथ रखते हैं। बस एक निश्चित कमरे के एक ही क्षेत्र में एक बॉक्स में चला जाता है कि सब कुछ डाल दिया, ताकि आप आसानी से बक्से खाली कर सकते हैं और अधिक जल्दी से
  • अपने घर का एक क्षेत्र चुनें और इसे जमा बॉक्स में उपयोग करें। यहां और वहां बिखरे हुए बक्से को छोड़कर प्रत्येक कमरे को गड़बड़ने के बजाय, इस कदम के लिए तैयार सभी बक्से तैयार करने के लिए एक कमरे का चयन करें।
  • अपने उपकरण को आसान रखें सुनिश्चित करें कि जब आप चलते हैं, तो अपना टूलबॉक्स आसान होता है, इसलिए आप बिना किसी समस्या के अपने फर्नीचर को पुन: शुरू कर सकते हैं। आप यह चुन सकते हैं कि इसे रोज़ की वस्तुओं के बॉक्स में डाल दें, जो कि कवर, शॉवर पर्दे और बाकी के साथ है, या इसे अपनी कार की सीट पर रखे या वैन जो आप स्थानांतरित करने के लिए उपयोग करेंगे।
  • घर जाने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज रखें अपने पुराने घर के रिकॉर्ड, अपने नए घर और चलती परिचालनों को एक तरफ रखें। उन अन्य कार्डों के साथ उन्हें मत डालें जो आपके डेस्क पर जाएंगे, या यदि आप उन्हें तुरंत जरूरत पड़ जाए तो आप उन्हें ढूंढने में सक्षम नहीं होंगे और आप जल्दी में हैं
  • स्टेप 3 को ले जाने वाला इमेज शीर्षक
    3
    किसी भी विश्वसनीय दोस्त से आपको पर्याप्त रूप से अग्रिम मदद करने के लिए कहें चाहे आपके मित्र अपने सभी बक्से को स्थानांतरित करने में आपकी मदद करने के लिए वीरता से उपलब्ध हों, या आपको नैतिक समर्थन देने का फैसला करना है, उन्हें सूचित करें कि आप कुछ महीने या हफ्तों तक अग्रिम जा रहे हैं। कॉल या उन्हें एक ईमेल भेजकर पूछें कि क्या प्रस्थान के बड़े दिन आने पर आप उनकी मदद करना चाहते हैं।
  • उनकी मदद के लिए उन्हें इनाम देने के लिए मत भूलना यद्यपि वे शुद्ध दयालुता और दोस्ती से आपकी सहायता करने की पेशकश कर रहे हैं, यह रेस्तरां से बाहर नहीं ले जाने या उन्हें कुछ बीयर और एक अच्छा पिज्जा प्रदान करने के लिए कठोर होगा जब काम पूरा हो जाएगा।
  • मूव स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    अपने नए घर के लिए सेवाओं का कनेक्शन और सक्रियण का अनुरोध अग्रिम रूप से करें। यदि पहले से ही मकान मालिक या पिछले किरायेदार द्वारा व्यवस्था नहीं की गई है, तो अपने नए पानी में पानी, बिजली और हीटिंग सुनिश्चित करने के लिए कुछ महीने पहले ही नगर पालिका के कार्यालयों और मुख्य सेवाओं के आपूर्तिकर्ताओं को कुछ कॉल करें। घर, या आपके चलती अनुभव बहुत अप्रिय तरीके से शुरू हो सकता है।
  • अनुरोध किए जाने वाले कनेक्शन और सेवाओं में गैस, बिजली, पानी, टेलीफोन, टेलीविजन, इंटरनेट, अपशिष्ट संग्रह और संभवतः निजी सुरक्षा शामिल हैं
  • आपको अपने बैंक, आपके बीमा कंपनी, नगर पालिका और नागरिक आवासीयकरण के लिए निवास की विविधता के बारे में संवाद करना होगा।
  • उस क्षेत्र की जानकारी के लिए खोजें जहां आप रहते हैं और पता करें कि निकटतम अस्पताल कहां है, स्थानीय पुलिस स्टेशन, टाउन हॉल, फायर स्टेशन, डाकघर, नगर पालिका के कार्यालय, पुस्तकालय, पार्क और अंततः पशु चिकित्सा क्लिनिक और स्कूल
  • भाग 2
    सोलि की ओर से कदम उठाना

    मूव चरण 5 पर क्लिक करें
    1
    इस कदम के लिए एक वैन किराए पर लें यदि आप अपने आप को ले जाने का इरादा रखते हैं, तो आपको इस कदम के लिए निर्धारित दिन की सुबह किताब और एक वैन लेने का आयोजन करना होगा। अपने आरक्षण को पहले से बेहतर बनाओ, या उचित मूल्य पर प्रस्थान के लिए निर्धारित सटीक तिथि पर उपलब्ध वैन मिलना मुश्किल हो सकता है, संभवत: उस अवधि के दौरान भी जब सभी वैन अक्सर व्यस्त होते हैं।
    • एक निर्णय लेने से पहले अपने क्षेत्र में विभिन्न वैन किराये कंपनियों की दरों की तुलना करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक चरण 6
    2
    अपने प्रस्थान दिन की सुबह अपनी वैन को लेने के लिए कंपनी के मुख्यालय तक पहुंचें। अगर बहुत सारे लोग हैं जो उस दिन एक वैन किराए पर ले रहे हैं, तो लाइन में इंतजार करने से बचने के लिए जल्दी आने की कोशिश करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक 7 कदम
    3
    वैन में बक्से और फर्नीचर लोड करें. वैन में अपना सामान लोड करना एक बड़ी समस्या नहीं होगी यदि आपने पहले से सब कुछ नियोजित किया है और आप इसे करने के लिए कुछ विश्वसनीय मित्र की मदद पर भरोसा कर सकते हैं। वैन में अपनी सामग्री को लोड करते समय ध्यान में रखने के लिए कुछ चीजें हैं:
  • याद रखें कि आपको कम से कम दो लोगों को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने की आवश्यकता होगी, साथ ही भारी और भारी वस्तुओं को उठाने और ले जाने की आवश्यकता होगी। इन लोगों को उन चीजों को व्यवस्थित करना होगा जिन्हें लोड होने की जरूरत है, दरवाजों के पास लोड होने और पहुंच के भीतर डिब्बों को तैयार करने के लिए तैयार रहें।
  • अपने फर्नीचर को अनमाउंट करें यह सभी लैंप, हटाये जाने योग्य पैर, बुककेज़ और ऑडियो और वीडियो सिस्टम के साथ तालिकाओं को अलग करता है।
  • अपने फर्नीचर को सुरक्षित रखें रैपिंग पेपर में अपने सभी सामान और बर्तन लपेटें और टेप के साथ सुरक्षित करें, जबकि आप उन्हें वैन में लोड करते हैं।
  • पहले भारी चीजों को लोड करें, उन्हें टैक्सी के पास लोड डिब्बे के नीचे रखकर, इसमें रेफ्रिजरेटर, डिशवॉशर, वाशिंग मशीन और अन्य भारी उपकरण शामिल हैं, साथ ही भारी बॉक्स भी शामिल हैं।
  • भारी बॉक्स लोड करें उन्हें "दीवार" परतें बनाने के लिए ईंटों के रूप में ढेर कर दें, जो लोड कम्पार्टमेंट के नीचे भर जाएंगे। संरचना की स्थिरता बढ़ाने के लिए टी-आकार का प्रयोग करें: सुनिश्चित करें कि ऊपरी परत के प्रत्येक बॉक्स का केंद्र निचले क्षैतिज परत के बक्से के किनारे के साथ गठबंधन होता है, जैसे घर की ईंटें। स्तंभ में एक ही आकार और आकार के कई बक्से को ढेर करने से बचें। अंतरिक्ष को अनुकूलित करने के लिए, उच्च और बहुत स्थिर "दीवारों" बनाने के लिए शुरुआत से बक्से को ढेर करना आवश्यक है।
  • इस बिंदु पर, वैन पर लंबी वस्तुओं को लोड करें। इनमें से शायद आपके बिस्तर और अलमारियां होंगी। वैन की दीवारों पर लटकाओ
  • शेष बक्से को वैन में लोड करें बक्से के तीन क्षैतिज परतों को बनायें, जो नीचे के भारी हिस्सों को रखे हुए हैं, बीच में मध्यम आकार के लोगों और शीर्ष पर हल्के हैं। प्रत्येक परत पूर्ण होने के बाद, पैकिंग टेप के साथ बक्से को एक साथ जोड़ दें।
  • बाकी सभी को अपलोड करें हर किसी को वैन में लेने का रहस्य सभी जगहों का उपयोग करने और चीजों को एक साथ फिट करने की कोशिश करना है, जैसे टेट्रीस में। याद रखें, हालांकि, इस तरह के एक मजबूर तरीके से सब कुछ एक साथ ढेर करने के रूप में ऐसा लगता है कि वैन विस्फोट के बारे में नहीं है।
  • यदि आपकी वैन में रैंप है और आप तस्वीर की तरह एक गाड़ी का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि रैंप को अच्छी तरह से जगह में रखा गया है: एक बार रैंप को वैन से निकाला गया है और इसे पूरी तरह से बढ़ा दिया गया है, तो आपको दो हुक या दांत मिलेगा जो लोड डिब्बे के किनारे पर, वैन के पीछे के दो छेदों में जाते हैं। रैंप को जोड़ना, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि किनारे और रैंप संपर्क में हैं और यह सब स्थिर है, इसलिए आप बिना किसी समस्या के गाड़ी का उपयोग कर सकते हैं। यह अक्सर अकसर खाते में नहीं लिया जाता है
  • सुनिश्चित करें कि गाड़ी आखिरी चीजों में से एक है जो भरी हुई है, इसलिए जब आप अपने गंतव्य पर आते हैं, तो तुरंत इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • मूव चरण 8 को शीर्षक वाला इमेज
    4
    वैन ड्राइव करें और अपने नए घर तक पहुंचें। अपने पुराने घर से अपने गंतव्य तक, बहुत शांति से और ध्यान से ड्राइव करें। वैन के साथ जाने के लिए आपको गाड़ी चलाए जाने की तुलना में आपको और अधिक सावधानी से ड्राइव करना होगा। चलती वैन को चलाने के लिए अधिक सावधानीपूर्वक ड्राइविंग मानसिकता की आवश्यकता होती है।
  • धीमे रहना और शांत रहना याद रखें, क्योंकि यात्रा तनावपूर्ण हो सकती है
  • मूव चरण 9 पर क्लिक करें
    5
    वैन से अपने सामान डाउनलोड करें यदि संभव हो तो, वैन से पीछे हटें जब तक आप रैंप के साथ पोर्च या द्वार तक नहीं पहुंच सकते। अपने सभी दोस्तों से यह पूछने के लिए पूछें कि आप किसी भी बाधा में नहीं जाते हैं, जब आप गतिशील होते हैं। जब आप पोर्च या दरवाजे के करीब होते हैं, तो रैंप को बाहर खींच कर इसे वैन के किनारे तक हुक दें और दूसरी तरफ दूसरी तरफ से इसे हटाया जाए। जांचें कि यह स्थिर है, क्योंकि कई रैंप अच्छी तरह से हुक नहीं होते हैं यदि वे पर्याप्त नहीं चाहते हैं और दूसरे छोर भूमि पर पर्याप्त नहीं हैं। एक बार रैंप ठीक है, यहां बताया गया है कि आप अपना सामान वैन से कैसे प्राप्त कर सकते हैं:
  • निर्धारित करें कि कमरे में सबसे बड़ी ऑब्जेक्ट्स और फ़र्नीचर को जगह कहाँ है अपने दोस्तों के साथ अपने नए घर में चले जाओ और उन्हें दिखाएं कि आप सोफे, टेबल, वार्डरोब्स, बेड, ड्रेसर, बेडसाइड टेबल, आदि जैसे बड़े फर्नीचर डालना चाहते हैं।
  • उन कमरों में अंक चुनें, जहां आप बड़े फर्नीचर की व्यवस्था के आधार पर बक्से और छोटे आइटम रख सकते हैं। इस तरह से आप बक्से को इस तरह से रख सकते हैं कि वे सबसे ज्यादा भारी फर्नीचर लेते समय बीच में नहीं होते हैं। जब आप समाप्त हो जाते हैं तब आपको उन्हें फिर से स्थानांतरित नहीं करना पड़ेगा। यदि आवश्यक हो, तो आप फर्नीचर की व्यवस्था की याद दिलाने के लिए दीवार पर पोस्ट-नोट नोट पेस्ट कर सकते हैं।
  • कदम शीर्षक कदम 10 कदम छवि
    6



    चलती हुई वैन लौटें किराये की कंपनी के साथ किए गए समझौतों के आधार पर, आपको इसे उसी दिन या अगले दिन की सुबह करना होगा।
  • भाग 3
    रिमॉवल की एक कंपनी के साथ चलना

    मूव स्टेप 11 नाम वाली छवि
    1
    कंपनी को ढूंढने के लिए कुछ शोध करें, जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है यदि आप किसी चलती कंपनी पर भरोसा करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको बहुत अधिक पैसा खर्च करना होगा, लेकिन आप अपने सामान को वैन में लोड करने, अपने गंतव्य पर ले जाने, अपना सामान डाउनलोड करने और उसे घर लाने के तनाव को बचाएंगे। सही चलती कंपनी खोजना एक मजाक नहीं है, इसलिए निर्णय लेने से पहले कुछ बहुत ही गहन अनुसंधान करें
    • कम से कम शुरुआत में इंटरनेट पर ध्यान न दें कुछ प्रसाद बहुत आकर्षक लेकिन भ्रामक हो सकते हैं, और कुछ में वे घोटाले के प्रयासों को छुप सकते हैं। इसके बजाय, येलो पेजेस पर आपके लिए सही कंपनी ढूंढें, या हाल ही में स्थानांतरित हुए एक रियल एस्टेट एजेंट या मित्र से जानकारी मांगें।
    • किसी कंपनी का चयन करें, जो कर्मचारी को अपने घर में भेजने के लिए तैयार करने के तरीके को व्यवस्थित करने और बोली बनाने के बारे में समझने के लिए तैयार है। यदि वे आपको जवाब देते हैं कि वे इस प्रकार की यात्रा नहीं करते हैं, तो नमस्कार करें और बातचीत बंद करें
    • सुनिश्चित करें कि कंपनी स्वयं ही चाल करती है और इसे अन्य कंपनियों में करने के लिए उप-कॉन्ट्रैक्ट नहीं करती है।
    • सुनिश्चित करें कि आपने जो कंपनी चुनी है वह आपको एक दस्तावेज प्रदान करती है जिसमें बताया गया है कि आगे बढ़ने पर आपके अधिकार और जिम्मेदारियां क्या होती हैं।
    • आपके द्वारा चुने गए कंपनी के बारे में यथासंभव अधिक जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करें कम से कम 10 वर्षों के लिए व्यवसाय में एक कंपनी का चयन करने का प्रयास करें प्रश्न जो सेवाओं को शामिल किया गया है और संदर्भित संपर्कों की सूची का अनुरोध करता है।
  • मूव स्टेप 12 नाम वाली छवि
    2
    एक बार जब आप दो या तीन कंपनियों के विकल्पों की सीमा को कम कर देते हैं, तो इंटरनेट पर उन्हें देखने के लिए देखें कि वे मान्य हैं या नहीं। अगर उनके पास वेबसाइट है, तो आपके लिए बहुत सारी जानकारी मिल सकती है, उदाहरण के लिए, बीमा कवरेज की दरें और शर्तें इस तरह आप जांच कर सकते हैं कि समस्याओं की स्थिति में आप किस हद तक सुरक्षित हैं
  • जानकारी का एक उत्कृष्ट स्रोत उन लोगों की समीक्षा है जिनके पास प्रश्न में कंपनी के साथ प्रत्यक्ष अनुभव था। आपको यह तय करने की अनुमति देने के अलावा कि कंपनी आपके लिए सही है, समीक्षा भी आपको सावधानी बरतने और कुछ समस्याओं को रोकने की अनुमति दे सकती है।
  • मूव कदम 13 को शीर्षक वाली छवि
    3
    एक मुफ्त यात्रा और एक बोली का अनुरोध करें कंपनी एक कर्मचारी को निरीक्षण करने के लिए भेजती है और जांचती है कि कितना और क्या पहुंचाया जाना चाहिए, और आपको इस कदम की कुल लागत का अनुमान लगाया जाएगा। कर्मचारी आप निरीक्षण के दौरान जो देखेंगे उसके आधार पर लागत का अधिक सटीक अनुमान दे सकते हैं। विज़िट और अनुमान आम तौर पर नि: शुल्क हैं और दायित्व के बिना
  • उस कंपनी पर भरोसा न करें जो आपके अनुमान की गणना केवल मात्रा पर आधारित होती है।
  • यदि आप वाकई सबसे अच्छी कंपनी खोजना चाहते हैं, तो आप दो या तीन कंपनियों के लिए एक यात्रा और एक बोली का अनुरोध कर सकते हैं और फिर उस व्यक्ति का चयन कर सकते हैं जो सबसे सुविधाजनक मूल्य पर सर्वोत्तम सेवा प्रदान करता है। लेकिन यह बहुत समय ले सकता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक 14 कदम
    4
    आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले कंपनी के संपर्क में रहें और इस कदम की तारीख निर्धारित करें। सेवा और दर चुनें जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है और एक विस्तृत अनुबंध पर हस्ताक्षर करें जो आपके अनुरोध और आवश्यकताओं को पूरा करता है। कभी भी एक बंद बॉक्स अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करें इस समझौते के साथ, आप इस कदम की तारीख तय कर सकते हैं।
  • मूव चरण 15 में छवि शीर्षक
    5
    श्रमिकों में एक साथ शामिल हों अब जब आपने चलती कंपनी को चुना है और आप किसी तारीख को सहमत हुए हैं, तो समय आ गया है कि बड़ी शुरुआत के लिए तैयार हो। यद्यपि आपको स्पष्ट रूप से कुछ भी भारी स्थानांतरित करने के लिए नहीं कहा जाएगा, यह तब होना अच्छा होगा जब श्रमिक परिवहन और आपके सामानों को अनलोड करेगा। यह स्पष्ट रूप से गिनती नहीं है कि अगर कंपनी के साथ किए गए समझौते किए गए हैं, तो आपको इस बात की गिनती नहीं है कि आप उपस्थित होने के बिना इस कदम और उतराई स्वतंत्र रूप से किए जाते हैं।
  • मध्य में बहुत अधिक न होने की कोशिश करें, जबकि मजदूर अपनी चीजों को उतारने के लिए। उन्हें थोड़ी मदद दीजिए विनम्र हो सकती है, लेकिन कुछ मदों से अधिक ले जाने या सलाह देने की पेशकश नहीं करें यदि उन्हें इसकी आवश्यकता न हो।
  • श्रमिकों को पुरस्कृत करें एक बार जब वे अपनी कड़ी मेहनत समाप्त कर लेते हैं - या तब भी जब वे यह कर रहे हैं, अगर यह खाने का समय है - यदि आप दयालु होना चाहते हैं तो उसे दोपहर का भोजन दें। अगर वे वास्तव में अच्छी नौकरी करते हैं, तो आप उन्हें अच्छी टिप भी छोड़ सकते हैं
  • भाग 4
    अपने नए घर का आनंद लें

    मूव कदम 16 नाम वाली छवि
    1
    बक्से खाली करें और फर्नीचर से पैकिंग सामग्री को हटा दें। आपके द्वारा अनलोड किए जाने और आपके सामान को अपने नए घर में ले जाने के बाद, संभावना है कि आप सभी चीजों को ठीक करने के लिए आपको परेशानी महसूस होगी। अपने आप को धैर्य के साथ बांधाएं और अपने आप को सब कुछ ठीक दूर करने के लिए मजबूर न करें, प्राथमिकता के बजाय ध्यान दें। यदि आप एक समय में सब कुछ व्यवस्थित और व्यवस्थित कर लेते हैं, तो आप अपने नए घर को बिना किसी समय और फिर बिना तनाव के पुन: क्रमित करेंगे। यहां आप क्या कर सकते हैं:
    • सबसे पहले, उन वस्तुओं को ले लीजिए जिन्हें आपको बक्से से सबसे ज़्यादा ज़रूरत होती है। रोजमर्रा की ज़िंदगी के लिए जरूरी वस्तुओं के बॉक्स को खोलें, जिसे आपने अलग रखा था। शॉवर को ठीक करें और पर्दे को लटका दें, अगर आपको अपने आप को धोने और थोड़ा आराम करने की ज़रूरत होती है, और यदि आप सोना चाहते हैं तो बिस्तर को जगह दें।
    • अपने रसोई के बर्तन को बक्से से बाहर निकालने के लिए बहुत इंतजार न करें। हालांकि, जब आप अपने नए घर पर पहुंचते हैं, तो आपको घर पर कुछ खाने या आदेश देने के लिए बाहर जाना चाहिए, आप इसे हमेशा के लिए नहीं कर सकते अपने रसोईघर को स्थापित करने से पहले, पहले आप भोजन तैयार कर सकते हैं और अपने आहार पर अधिक नियंत्रण कर सकते हैं।
    • सबसे बड़ा फर्नीचर वापस आ गया है उन्हें उन कमरों में पुन: संयोजित करना सुनिश्चित करें जिनके लिए उन्हें ठहरने की जरूरत है।
    • प्रत्येक दिन को केवल एक दिन में व्यवस्थित सामान की मात्रा तय करें हालांकि यह बेहतर होगा कि बक्से खाली करने के लिए पूरा महीनों तक इंतजार न करें, इस कदम के बाद संभवत: आपको दबाव में थोड़ा सा दबाव होगा, इसलिए जब तक आपको ब्रेक की आवश्यकता नहीं हो, तब तक खाली बक्से खाली कर दें। थोड़ी देर आराम करो, और फिर, अगर आपको ऐसा लगता है, फिर से शुरू करें अपने नए घर और नई जगह का आनंद लेने के लिए कुछ समय निकालना याद रखें।
  • मूव चरण 17 को शीर्षक वाला इमेज
    2
    खरीदारी करना एक बार जब आप अपना घर सेट करना शुरू कर देते हैं, तो बाहर जाने के लिए और आपकी ज़रूरत की सभी चीजें खरीदने का समय आ गया है। चीजों में आपको फलों, सब्जियां, मांस और फ्रिज या पेंट्री में किसी भी तरह का भोजन करना चाहिए, आप जिस फर्नीचर को याद करते हैं या आप सेवा दे सकते हैं और कुछ ऑब्जेक्ट जो शायद इस कदम में खो गया था।
  • एक समय में थोड़ी खरीदारी करें अगर आपको वास्तव में इसकी ज़रूरत है बहुत कुछ नए सामान की, आप केवल खरीदारी के लिए समर्पित करने के लिए एक दिन ले सकते हैं, लेकिन अगर आपको केवल थोड़ी सी चीजों की ज़रूरत होती है, तो आपको उन्हें एक बार में खरीदने की ज़रूरत नहीं है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक स्टेप 18
    3
    अपने पड़ोसियों को जानें और थोड़ी देर के आसपास देखें। एक बार जब आप बक्से के खाली होने के साथ खुद को आगे ले गए, या आप बस एक ब्रेक लेना चाहते हैं, तो पड़ोसियों को जानने के लिए और चारों ओर चले जाने का समय है यह आपके नए वातावरण में और अधिक आरामदायक महसूस करने और खुद को आश्वस्त करने का एक शानदार तरीका है कि इस कदम से होने वाले सभी प्रयास और तनाव को अंततः पुरस्कृत किया जाएगा। यहां आप क्या कर सकते हैं:
  • सैर करें यह न केवल आपको तनाव को दूर करने और कुछ व्यायाम करने में मदद करेगा, बल्कि क्षेत्र का विचार भी प्राप्त करेगा, पड़ोसी को जानिए और पता करें कि निकटतम पार्क और स्टोर कहां हैं।
  • इंटरनेट या स्थानीय समाचार पत्रों जैसे बार, रेस्तरां, आकर्षण और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जांच करें। पता करें कि आपके नए शहर को क्या करना है।
  • अपने दोस्तों को फेसबुक पर बताएं कि आपने चले गए हैं पूछें कि क्या किसी के पास कोई स्थान या घटना है, या कुछ दुकान भी, सिफारिश करने के लिए यहां तक ​​कि जिन संपर्कों से आप कम जानते हैं, वे आपकी मदद करने और इसके बारे में सुझाव देने में प्रसन्न होंगे।
  • अपने नए पड़ोसियों के साथ दोस्त बनाओ अपने पड़ोस में रहने वाले लोगों के लिए खुला और दयालु रहें इससे आप इस क्षेत्र में और मित्र बनने और स्थानीय समुदाय के बारे में कुछ सुझाव या समाचार प्राप्त करने में मदद करेंगे।
  • टिप्स

    • एक गहरी सांस लें चाहे आप कितने व्यस्त हैं, अब भी आपके जीवन के सबसे तनावपूर्ण अनुभवों में से एक हो जाएगा। हालांकि अच्छी तरह से संगठित किया जा रहा है और कुछ दोस्तों के समर्थन पर भरोसा करने में सक्षम होने से बहुत कुछ मदद मिलती है, कुछ कठिनाइयों को पूरा करने के लिए तैयार रहती है और कुछ आँसू बहा देते हैं बहुत से लोग अपने आप को एक कदम में फेंक देते हैं और आश्चर्यचकित हैं कि यह कितना भारी है और जटिल है, इसलिए अपनी उम्मीदों का आकार बदलकर अप्रत्याशित रूप से सामना करने के लिए तैयार रहें और अपने विवेक की रक्षा करें। बस ध्यान रखें कि चीजें जल्दी में सुधार होंगी सबसे पहले, यह कदम तनावपूर्ण होगा, परन्तु कल्पना करें कि यह एक घर को व्यवस्थित करने के लिए कितना बढ़िया होगा जैसा आप चाहते हैं और अपने नए शहर में सभी शानदार अनुभवों को आप सोच सकते हैं!
    • यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो याद रखें कि पहली रात के दौरान एक नए घर में उन्हें डर लगता है। एक नया वातावरण, अजीब आवाज, बहुत भ्रम। अपने सूटकेस में रात की रोशनी या उनकी पसंदीदा कंबल लगाने के लिए सुनिश्चित करें, ताकि आपको पता चल सके कि यह कहाँ से है। यह एक महत्वपूर्ण बात है
    • थर्मल बैग में सभी भोजन डालकर अपने पुराने घर में फ्रिज को खाली करें। यदि जरूरी हो, तो इसे अपने नए घर में आने और खाने से पहले क्षतिग्रस्त होने से पहले रेफ्रिजरेटर को चालू करने में सक्षम होने के लिए हर चीज को जमे हुए रखने के लिए बर्फ या गलतीगत प्लेटों (जिसे "सिबेरीनी" भी कहा जाता है) का एक बैग डाल दिया।
    • यदि संभव हो, तो जांचें या पूछें कि क्या इसे हाथ से सबसे अधिक नाजुक वस्तुओं को ले जाने की इजाजत है जो बहुत आसानी से टूट जाती है। चलती वैन में कंपन सबसे अधिक नाजुक वस्तुओं के लिए खतरा हैं, चाहे आप कितनी धीमी गति से चलें। यहां तक ​​कि उन्हें समाचार पत्र के पेपर या पैकेजिंग में लपेटकर दुर्भाग्य से केवल एक निश्चित बिंदु तक ही मदद मिलती है
    • यदि आपके पास एक बिल्ली या अन्य पालतू जानवर है, और यदि आप कदम के बाद अपने पुराने घर लौट सकते हैं और आप बहुत दूर नहीं गए हैं, तो अपने पुराने घर में आखिरी पल तक इसे छोड़ना सबसे अच्छा है। भ्रम की स्थिति और भ्रम की यात्रा के बीच में अपनी मां को लेते हुए, उसे बहुत डर लगता है, और अंत में आखिरकार बिल्ली आपके फर्नीचर के नीचे भय में छुप सकती है!
    • याद रखें कि अधिक लोग आपकी मदद कर सकते हैं, बेहतर है यदि जरूरी है, तो कमरे और बेहतर जगहों का प्रबंधन करने के लिए, आप कुछ मित्रों से पूछ सकते हैं कि वे चीजें जो कि तहखाने में हैं या गैरेज में हैं, जबकि अन्य लोग घर के बारे में सोचते हैं। लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए याद रखें कि सबसे सावधान और विश्वसनीय लोग वैन पर अपना सामान लोड करते हैं।

    चेतावनी

    • हमेशा उस चलती कंपनी पर पूरी तरह से खोज करें, जिसे आपने अप्रिय आश्चर्य से बचने के लिए चुना है।
    • जल गद्दे बोझिल हैं, वे बहुत आसानी से तोड़ते हैं और परिवहन के लिए मुश्किल हैं। बहुत सावधान रहें यदि आप एक कदम के दौरान अपने साथ एक ले आओ! यह निश्चित रूप से सार्थक है, अगर यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह जितना संभव हो उतना खाली किया जाता है, एक छोटा चूषण पंप किराए पर लेना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com