बाढ़ के नुकसान की मरम्मत की एक सूची कैसे करें

जब आपके घर या अन्य संपत्ति में क्षति या बाढ़ आती है, तो अक्सर शारीरिक और भावनात्मक तनाव के कारण, यह याद रखना मुश्किल हो सकता है कि एक बार जब आप डराने पर काम करें

अपने आप को सबकुछ करने की कोशिश करने के बजाय, मरम्मत करने की निम्नलिखित सूची देखें, जब बाढ़ का नतीजा होने पर नुकसान होता है, जो धीरे-धीरे पथ के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करेगा।

कदम

एक चित्र बनाएं जिसमें एक मरम्मत बाढ़ क्षति जांच सूची चरण 1
1
क्षति के आकलन और साफ करने के लिए मदद के लिए दोनों से पूछें बाढ़ से होने वाले नुकसान की मरम्मत करने में सक्षम कंपनी से तुरंत संपर्क करें एक के लिए देखो जो कि 24/7 का समर्थन प्रदान करता है और तुरंत एक तकनीशियन गृह भेजने में सक्षम है। विश्वसनीय लोगों के साथ काम कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए आधिकारिक दस्तावेज लाना भी पूछें
  • मेक ए रिज्यूएप फ्लड डैम चैक लिस्ट स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    निकालें विद्युत चालू. बिजली और पानी बहुत अच्छी तरह से नहीं मिलता है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि क्षेत्र सुरक्षित है, तब तक सावधान रहना बेहतर होगा जब तक कोई पेशेवर स्थिति का आकलन करने में सक्षम न हो।
  • मेकअप एक रिपेयर फ्लड डैम चैक लिस्ट चरण 3
    3
    पानी बंद करो यदि आप कर सकते हैं, तो घर में प्रवेश करने से पानी को रोकने की कोशिश करें। यह उस रिक्त स्थान में अवरोध पैदा करता है, जो उसमें ढकला जाता है, जैसे सपाट, गलीचा, और अन्य वस्तुओं जो कि इसके प्रवाह को रोक सकते हैं
  • छवि बनाओ एक मरम्मत बाढ़ क्षति जाँच सूची चरण 4
    4
    उच्च क्षेत्रों में चीजों को ले जाएं पोर्टा फर्नीचर और अन्य वस्तुओं को पानी और नमी से दूर। यदि आप उन्हें स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं, तो वेयरहाउस से संपर्क करें और उन्हें स्थानांतरित करने की व्यवस्था करें, जब तक कि पानी हटा दिया जाए और घर फिर से सूखा न जाए। यदि फर्नीचर पहले से ही बहुत क्षतिग्रस्त है, तो आप इसे गोदाम में नहीं ले पाएंगे क्योंकि यह शायद ढीले हो जाएगा, इसलिए केवल उन लोगों को चुनें जो शुष्क या थोड़ा क्षतिग्रस्त हैं।
  • कुछ मरम्मत और नवीकरण फर्म आपको फर्नीचर और ऑब्जेक्ट्स को स्थानांतरित कर सकते हैं। जब आप कॉल करते हैं तो अपने आप को सूचित करें
  • आपकी मदद करने के लिए दोस्तों, रिश्तेदारों और पड़ोसियों से पूछें बदले में, बाढ़ से प्रभावित लोगों को हाथ दे।
  • छवि बनाओ एक मरम्मत बाढ़ क्षति जाँच सूची चरण 5
    5



    पानी निकालें व्यावसायिक उपकरणों के उपयोग से सुनिश्चित करें कि सभी पानी और नमी को समाप्त कर दिया गया है कालीनों, फर्नीचर, प्लास्टरबोर्ड की दीवारों और अन्य बाढ़ वाले क्षेत्रों।
  • मेक ए रिज्यूएप फ्लड डैम चैक लिस्ट चरण 6
    6
    उन्मूलन। संभवतः कुछ ऑब्जेक्ट्स अब वसूली योग्य नहीं होंगे और इसलिए उचित निपटान की आवश्यकता होगी। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो मरम्मत कंपनी से परामर्श करें कि क्या मरम्मत की जा सकती है और संभावित स्वास्थ्य खतरा क्या हो सकता है।
  • मेक ए रिजॉर्ट फ्लड डैम चैक लिस्ट चरण 7
    7
    मरम्मत। बाढ़ कई क्षेत्रों में कई क्षतियों का कारण बनता है, जिसके फलस्वरूप तय हो जाएगा: अक्सर वार्डरोब, दीवार, फर्श और फर्नीचर की मरम्मत की जानी चाहिए, यदि मोल्ड डिस्फेनेशन की प्रक्रिया के अधीन न हो।
  • छवि बनाओ एक मरम्मत बाढ़ क्षति जाँच सूची चरण 8
    8
    यह सब कुछ दस्तावेज करता है बाढ़ की वजह से हुई क्षति की मरम्मत से संबंधित सभी आपरेशनों पर तस्वीरें ले लीजिए और नोट ले लीजिए। जब आप अधिकारियों को क्षतिपूर्ति के लिए दावा पेश करते हैं तो वे उपयोगी होंगे, लेकिन जब भी मरम्मत और पुनर्स्थापनों को पूरा किया जाना चाहिए।
  • छवि बनाओ एक मरम्मत बाढ़ क्षति जाँच सूची चरण 9
    9
    घर छोड़ दो अत्यधिक मात्रा में जल और मलबे के कारण होने वाले नुकसान से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं, जिसमें संक्रमण और एलर्जी प्रतिक्रियाएं शामिल हैं। कुछ मामलों में, इन परिस्थितियों में संचारित रोग एक समस्या बन सकता है जहां नहरों और नदियों में छोड़ दिया जानवर और लाश हैं। बड़ी क्षति के मामले में सबकुछ को बंद करें और एक दुर्घटना या संक्रामक रोगों को जोखिम के बजाय घर छोड़ दें।
  • मेकअप एक रिपेयर फ्लड डैमेज चेक लिस्ट चरण 10
    10
    यदि आपके पास घर बीमा पॉलिसी है, तो बीमा कंपनी को फोन करें एजेंट आपको दावा दायर करने में मदद कर सकता है, लेकिन अपने बीमा द्वारा मान्यता प्राप्त एक गंभीर और विश्वसनीय मरम्मत कंपनी से संपर्क करने का प्रयास करें। यदि आप एक योग्य कंपनी का उपयोग नहीं करते हैं, तो आपको बीमा कंपनी से इनकार करने का जोखिम है और इसलिए अपनी जेब से भारी खर्च का सामना करना पड़ता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com