ब्रेकिंग बालों का इलाज कैसे करें

हर दिन बाल सभी रंग देखता है सरल दैनिक क्रियाएं जैसे ब्रश करना, धुलाई करना और झुकने से उन्हें कमजोर कर सकते हैं। यदि आप गर्मी या रासायनिक उपचार का उपयोग करते हैं, तो वे लगभग निश्चित रूप से टूटेंगे गुणवत्ता वाले उत्पादों का उपयोग करके और लक्षित सौंदर्य अनुष्ठानों का पालन करना शुरू करने के बाद, आप क्षति का इलाज कर सकते हैं और इसे भविष्य में रोक सकते हैं।

कदम

भाग 1
क्षति की मरम्मत करें

छवि शीर्षक शीर्षक मरम्मत बाढ़ ब्रेक चरण 1
1
एक छोटे से नाश्ता करें, ताकि उन्हें तुरंत स्वस्थ बना सकें सभी खराब टिप्स को काटने के लिए नाई पर जाएं यदि आप नियमित रूप से हेयर ड्रायर का उपयोग करते हैं या आप लंबे समय तक अपने आप को सूरज से उजागर करते हैं, तो आपके बाल को हर 8 सप्ताह में जाँच करनी चाहिए।
  • विभाजित समाप्त होने के मामले में उनको फैलाना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है विभाजन समाप्त होकर स्टेम तक खड़ी हो जाती है, इसलिए बालों को तोड़ना होगा
  • यदि आप उन्हें खुद काटते हैं, तो केवल बाल कैंची का उपयोग करें सूचक के चारों ओर एक 3 सेमी लॉक रोल करें और सभी युक्तियां जो बाहर आती हैं काट लें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक मरम्मत बाढ़ चरण 2
    2
    एंटीऑक्सिडेंट युक्त उत्पादों का उपयोग करें एंटीऑक्सिडेंट सूर्य और रासायनिक उपचार के कारण होने वाले नुकसान का समाधान कर सकते हैं। चावल का अर्क और आटिचोक युक्त उत्पाद बालों को पॉलिश कर सकते हैं, कटनील को नियंत्रित और मरम्मत कर सकते हैं। विटामिन ई (पेंटेनॉल) के आधार पर, बालों में निहित पानी की मात्रा में वृद्धि और इसे अधिक लोचदार बनाते हैं। नतीजतन, जब इलाज किया जाता है तो बाल कम आसानी से टूट जाएगा।
  • ये सामग्री बलम, शैंपू और बाल सीरम में पाए जाते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक मरम्मत बाढ़ ब्रेक चरण 3
    3
    वनस्पति अर्क को लागू करें वनस्पति मूल के बायोप्लाइमर्स एक अच्छी हाइड्रेशन को बढ़ावा देते हैं - इसके अलावा, वे स्टेम की बाहरी परत का पुनर्गठन और मोटा होना, जो कि टूटी हुई है। कार्ब अर्क, सिस्टोसाइरिया अर्क, और मैका निकालें युक्त उत्पादों को देखें। इन सक्रिय सामग्रियों के बीच, बाल छल्ली को नियंत्रित करने के लिए कारॉब निकालने सबसे प्रभावी है।
  • बॉटनिकल अर्क विशेष रूप से प्रभावी हैं यदि नुकसान रासायनिक उपचार के कारण होता है।
  • ये सामग्री बलम, शैंपू और बाल सीरम में पाए जाते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक मरम्मत ब्रेक चरण 4
    4
    नारियल तेल का उपयोग करें प्री-वॉश उपचार करने के लिए शैम्पूिंग से पहले बाल पर इसे लागू करें। नारियल का तेल उन्हें कोट करेगा और सुनिश्चित करेगा कि वे धुलाई के दौरान प्रोटीन नहीं खोएंगे। यह उन्हें मजबूत करेगा और उन्हें स्पष्ट रूप से अधिक सुंदर बना देगा। बाल की गुणवत्ता निश्चित रूप से दीर्घकालिक में इस उत्पाद का उपयोग करने में सुधार करेगी।
  • यदि आप सुबह में शैम्पू करते हैं, तो आप बिस्तर पर जाने से पहले नारियल के तेल को लागू कर सकते हैं और जागने पर अपने बालों को धो सकते हैं।
  • यदि आप शाम को अपने बाल धो लें, तो पोस्ट-शैम्पू उपचार के रूप में तेल को लागू करें, ताकि धोने को दोहराए जाने से पहले इसे बाल में घुसना हो।
  • छवि शीर्षक शीर्षक मरम्मत बाढ़ चरण 5
    5
    कंडीशनर को लागू करें अपने बालों को धोने के बाद, कभी भी कंडीशनर के साथ या बिना रगड़ना लागू करें शुष्क या क्षतिग्रस्त बालों के लिए तैयार एक चुनें। सिलिकॉन वाले ब्ल्म्स में पॉलिश और अनुशासन होगा। खैर-हाइड्रेटेड बाल कंघी करने के लिए आसान है और अन्तर्गल उन्हें अनुशासित करने के बाद उन्हें स्टाइल के दौरान और नुकसान से बचाएगा।
  • यदि वे अत्यधिक क्षतिग्रस्त हो गए हैं, तो गहन बलमांड पर विचार करें। यह उत्पाद केवल एक या दो बार सप्ताह में उपयोग किया जाना चाहिए और इसे अब तक छोड़ना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक मरम्मत बाढ़ चरण 6
    6
    एक मॉइस्चराइजिंग और नाजुक शैम्पू का प्रयोग करें। आक्रामक उत्पाद बालों को सूखा और कमजोर कर सकते हैं, जो तब टूटने के लिए अधिक संवेदनात्मक हो जाएगा। शैम्पू खरीदने से पहले सामग्री की सूची पढ़ें और सिलिकॉन, पेंथिनॉल और एमिनो एसिड युक्त पसंद करें। इन सामग्रियों ने बालों को बेहतर रूप से सुधार किया और धोने के कारण यांत्रिक क्षति के परिणामों को कम किया।
  • अपने बालों को केवल दो या तीन बार एक सप्ताह धोने की कोशिश करें। यदि आप वसा हैं और आपको अधिक बार शैम्पू की जरूरत है, तो केवल एक दिन छोड़ने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक मरम्मत बाढ़ चरण 7
    7
    प्रोटीन के साथ बालों का इलाज करता है, जो इसके अलावा पदार्थ है जो कि वे प्रचलन में बने होते हैं। यदि वे तोड़ते हैं, तो एक अच्छा प्रोटीन उपचार करें यह उन्हें नरम, लोचदार और हाइड्रेटेड बना सकता है। हाइड्रोलाइज्ड प्रोटीन वाले उत्पाद के लिए ऑप्ट, जो क्रीम, सीरम या स्प्रे में उपलब्ध हो सकता है। कुछ का उपयोग हर दिन किया जा सकता है, दूसरों को कम अक्सर। इस बात पर ध्यान दें कि आपके बाल इस इलाज के प्रति कैसे प्रतिक्रिया देते हैं
  • भाग 2
    उन्हें टूटा होने से रोकें




    छवि शीर्षक शीर्षक मरम्मत बाढ़ चरण 8
    1
    स्वस्थ आहार का पालन करें क्रम में उन्हें सुंदर और मजबूत बनाने के लिए, उनके बालों को सही पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है। मुख्य रूप से प्रोटीन बनने के बाद, उन खाद्य पदार्थों को समृद्ध (जैसे फलियां, मांस, चिकन, टर्की, मछली जैसे सैल्मन, अंडे) खाने के लिए उन्हें मजबूत करें। अंदर से उन्हें हाइड्रेट करने के लिए बहुत सारे पानी पीयें। गहरे पत्तेदार सब्जियां, खट्टे फलों और समुद्री भोजन जैसे ही अच्छे हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक मरम्मत बाढ़ ब्रेज़ चरण 9
    2
    गर्मी का प्रयोग संयम से करें हेयर ड्रायर, इस्त्री और प्लेट्स बालों को खराब करते हैं जब आप कर सकते हैं, उन्हें हवा में सूखा दें यदि आप गर्मी का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो पहले थर्मल रक्षक लागू करें - कम तापमान का भी उपयोग करें। इसे सूखा या सूखने में थोड़ा और समय लग सकता है, लेकिन अंत में यह इसके लायक हो जाएगा।
  • समायोज्य तापमान के साथ लोहे और प्लेटें का उपयोग करें। उन्हें 1 9 0 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं होना चाहिए
  • छवि शीर्षक शीर्षक मरम्मत बायर ब्रेजेज चरण 10
    3
    रासायनिक उपचार से बचें स्थायी, निश्चित हेयरकट, डिसोलोरेशन और रंजक उपलब्ध सबसे हानिकारक उपचारों में से हैं। वे बाल की रासायनिक संरचना बदलते हैं, इसे कमजोर करते हैं और इसे क्रैकिंग के लिए अधिक प्रवण होता है। यदि आपको ऐसी कोई प्रक्रिया करनी होती है, तो एक हेयरड्रेसर से संपर्क करना सुनिश्चित करें। अधिकतम दो या तीन बार प्रति वर्ष रासायनिक उपचार सीमित करें।
  • यदि आप किसी निश्चित उपचार को दोहराते हैं, तो नाई को केवल जड़ों पर ही उत्पाद का पुन: लागू करना चाहिए, ताकि वह अपने बालों के समान वर्दी बना सके।
  • छवि शीर्षक शीर्षक मरम्मत बाएं ब्रेकअप चरण 11
    4
    अपने बाल को सूरज से सुरक्षित रखें यूवी किरण बालों की बाहरी परत को शुष्क, क्षति और कमजोर कर सकते हैं, जिसके कारण विभाजन समाप्त होता है और अन्य समस्याएं होती हैं। यदि आप सूरज को निर्यात करने का इरादा रखते हैं, तो टोपी पहनकर या ज़िन ऑक्साइड युक्त एक कुल्ला मुक्त कंडीशनर का उपयोग करें, जो यूवी किरणों से आपके बाल की रक्षा करेगा।
  • यूवी किरणों के संपर्क में होने पर गर्मी के महीनों में सूर्य से अपने बालों को सुरक्षित करना अधिक महत्वपूर्ण है जलवायु के लिए पत्ते की देखभाल का अनुकूलन करता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक मरम्मत बाढ़ चरण 12
    5
    अपने बालों को अच्छी तरह से हाइड्रेट करें आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों को पर्णसमूह की स्थिति में सुधार करने के लिए मॉइस्चराइजिंग और तैयार किया जाना चाहिए। मॉइस्चराइजिंग गुणों के साथ शैंपू और कंडीशनर खोजें इस संबंध में सूखी और क्षतिग्रस्त बाल उत्पाद आदर्श हैं।
  • आपको उन्हें हर दो सप्ताह में अच्छी तरह से खिलाना चाहिए
  • छवि शीर्षक शीर्षक मरम्मत बाएं ब्रेकअप चरण 13
    6
    एक तैराकी टोपी पर रखो पूल में क्लोरीन और ब्लीच होता है, जिससे बाल सूखा और टूट जाता है। कुछ में तांबे होते हैं, जैसे ही हानिकारक होते हैं एक टोपी आपको पानी में मौजूद सभी दूषित पदार्थों से बचा सकता है। ट्रसोडियम एथिलेनेयडाइन विसर्जन के आधार पर शैंपू और बाम बालों से तांबा के निशान निकाल देंगे।
  • जब तक आपके पास हल्के बाल न हों, यह देखना मुश्किल है कि क्या वे तांबा के संपर्क में आए हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप गोरा हैं, तो आपके बालों को एक्सपोज़र के बाद हरा हो सकता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक मरम्मत बायर ब्रेकअप चरण 14
    7
    अपने बालों को धीरे से इलाज करें यहां तक ​​कि ब्रश या कंघी के साथ अतिरंजना या धोने या तौलिया के दौरान उन्हें रगड़ना, उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं युक्तियों को जड़ों तक नष्ट कर दें और धीरे धीरे आगे बढ़ें गीला होने पर बालों को अधिक बर्बाद कर दिया जाता है क्षति को रोकने के लिए, कंडीशनर का उपयोग बिना रगड़ या डिसेन्गलिंग के लिए करें।
  • कंघी या ब्रश से गुजरने से पहले अपने बालों को अपनी उंगलियों से गीला न करें।
  • यहां तक ​​कि जिस तरह से आप उन्हें गुना में डालते हैं, उन्हें नुकसान हो सकता है। घोड़े, ब्रेड्स और संकीर्ण बालियां की पूंछ उन्हें गिर और तोड़ सकती हैं हेयरस्टाइल को सिरदर्द पर सिरदर्द या तनाव का कारण कभी नहीं होना चाहिए। यदि वे बहुत कंजिक्टिव हैं, बेहतर ढीला
  • यहां तक ​​कि उन्हें हमेशा उसी तरह से तलाक देकर उन्हें तोड़ सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा एक चोटी बनते हैं, तो पूंछ की स्थिति, या अन्य केशविन्यास के साथ वैकल्पिक बदलें।
  • टिप्स

    • यदि नियमित रूप से गर्मी और रसायनों का उपयोग न करने के बावजूद आपके बाल टूट जाए, तो डॉक्टर से संपर्क करें। यह संभव है कि समस्या एक और है
    • इसे इलाज के लिए और भविष्य में इसे रोकने के लिए क्षति के कारण की पहचान करने का प्रयास करें।
    • आप हमेशा अपने त्वचा के इलाज के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ या नाई से संपर्क कर सकते हैं। उन्हें पता चल जाएगा कि आपको उन सभी युक्तियों को कैसे देना चाहिए जिनकी आपको उनकी देखभाल करना है
    • समस्या को हल करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे रोकने के लिए। हमेशा अपने बालों की देखभाल करने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com