शुष्क, चंचल और घुंघराले बालों का इलाज कैसे करें

क्या आपने सूर्य के नीचे प्रत्येक उत्पाद को अपने बाल चिकना और रेशमी बनाने की कोशिश की है? सूखा, फ्रिजी और लहराती बाल स्वाभाविक रूप से अधिक नाजुक है और बालों के अन्य प्रकारों की तुलना में टूटने की संभावना है। उन्हें स्वस्थ और प्रबंधनीय बनाने के लिए, आपको एक विशेष दिनचर्या अपनाने की जरूरत है, जो आपके बाल के लिए उपयुक्त है। आरंभ करने के तरीके जानने के लिए पढ़ें!

कदम

भाग 1

त्वरित परिणाम प्राप्त करें
1
सल्फेट के बिना शैम्पू का उपयोग करें आपके पास शायद शैंपू का संग्रह होगा जो कि कुल्ला, वक्र को परिभाषित करना, बाल को सुदृढ़ करना, और बाल चिकना करना चाहिए। क्या वे आम में हैं कुछ रसायन हैं जो वास्तव में शुष्क, फजी हुए बाल की स्थिति खराब कर रहे हैं: सल्फेट्स एक शैम्पू खरीदें जो कि इस रासायनिक से पूरी तरह से मुक्त है।
  • वाणिज्यिक शैंपू सल्फेट्स से बने होते हैं क्योंकि उनके पास एक मजबूत सफाई शक्ति होती है। वे उस प्रभाव को देने के लिए अपने प्राकृतिक तेलों को अपने बालों से बाहर ले जाते हैं "सुपर साफ"। समस्या यह है कि वे बाल बनाते हैं बहुत साफ है, और ये उन्हें नुकसान पहुंचाते हैं वास्तव में, बस लगता है कि डिशवैशिंग और लाँड्री डिटर्जेंट के लिए समान रासायनिक घटकों का उपयोग किया जाता है।
  • खाद्य भंडार और प्राकृतिक सौंदर्य उत्पाद बिना सल्फाइट के शैंपू बेचते हैं। लेबल के साथ एक बोतल की तलाश करें "बिना सल्फेट्स" दोगुना यकीन है कि वे इस रासायनिक शामिल नहीं है
  • कुछ लोगों के साथ मैं घुंघराले बाल वे सभी पर शैम्पू का उपयोग नहीं करना चुनते हैं। उन्हें लगता है कि सूखे बालों को अपने प्राकृतिक तेलों से वंचित नहीं किया जाना चाहिए और ये पानी अकेले गंदगी को धोया जा रहा है।
  • 2
    सिलिकॉन के बिना कंडीशनर और बाल मुक्त उत्पादों को खरीदें चूंकि सल्फेट अपने बालों से प्राकृतिक तेल धोते हैं, बाम नमी प्रदान करते हैं और उनकी संरचना में सिलिकॉन के अतिरिक्त को धन्यवाद देते हैं। समस्या यह है कि समय के साथ ये पदार्थ बाल सूखने से शुरू होते हैं और उन्हें चिपचिपा बनाते हैं। एक नया कंडीशनर खरीदें जिसमें सिलिकॉन शामिल न हो - आप पहले आवेदन से परिणाम देख सकते हैं।
  • बाल कंडीशनर, क्रीम, जैल, और अन्य उत्पादों में अक्सर सिलिकॉन होते हैं अपने सभी उत्पादों को अच्छी तरह से जांचें और दूर फेंक या उन सामग्री को छोड़ दें जो आपके बालों के लिए हानिकारक हो सकते हैं।
  • 3
    उन्हें काटें। बाहर की जाँच करें विभाजन समाप्त होता है और बालों के क्षतिग्रस्त हिस्सों को काटने के लिए बहुत कुछ उन्हें देखने और स्वस्थ महसूस करने में मदद करेगा। अपने पुराने शैंपू और कंडीशनर के कारण होने वाले नुकसान से छुटकारा पाएं यह एक नया दिनचर्या के साथ शुरू करने का समय है
  • भाग 2

    एक नया दिनचर्या प्रारंभ करें
    1
    अपने बालों को कम अक्सर धो लें अब जब आप अपने बालों पर सल्फाट्स और सिलिकॉन का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आपको हर रोज उन्हें धोने की जरूरत नहीं है। दरअसल, हर दिन आपके बाल धोने से सचमुच उन्हें सूखा सकता है, बढ़ती मात्रा और फ्रिज अपने बालों को प्रबंधनीय और स्वस्थ रखने के लिए, इसे सप्ताह में दो या तीन बार धोएं
  • 2
    अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें क्या आपने अपने बालों को वर्षों से गर्म पानी से धोया है? उच्च तापमान बाल के स्वास्थ्य को खराब कर सकते हैं जो कि पहले से ही चंचल और सूखा हुआ है - गर्म पानी से बाल-शाफ्ट को फड़फड़ाता है। ठंडे पानी को ठंड के रूप में संभव के रूप में उपयोग करें। जब बाल शुष्क है, यह चमकदार और चमकदार दिखाई देगा।
  • यदि आप ठंडे बौछार लेने से नफरत करते हैं (जो उससे नफरत नहीं करता है?!) सिंक में अलग-अलग बालों को धोने का प्रयास करें। इस तरह आप ठंड के बिना जमे हुए पानी का उपयोग कर सकते हैं।



  • 3
    अपने बालों को सावधानी से सूखें यहां आपको नियमित रूप से बचने की आवश्यकता होती है: तौलिया के साथ बाल को अचानक सुखाने, समुद्री मील अचानक एक साथ जोड़कर, हेयर ड्रायर के साथ उन्हें और भी अधिक बर्बाद कर। बाल जो पहले से ही सूखा है वह इस आक्रामक उपचार के लिए अच्छी तरह प्रतिक्रिया नहीं करता है। इसके बजाय, इस पद्धति का उपयोग करके उन्हें सूखने के लिए उपयोग करें:
  • उन्हें नरम तौलिया के साथ पोछो तौलिया के साथ एक पगड़ी में निचोड़ या टिल्ट न करें, धीरे से अधिक पानी निचोड़ लें और फिर जब तक सूखे न हो जाए
  • नॉन कुल्ला कंडीशनर या एंटी-फ्रिज सीरम को लागू करें। सुनिश्चित करें कि वे सिलिकॉन मुक्त हैं। जब तक वे गीली न हों तब तक अपनी उंगलियों से बाल की लंबाई पर थोड़ा सा लागू करें, और किसी भी समुद्री मील को हटाने के लिए एक व्यापक दांतेदार कंघी का उपयोग करें
  • अपने बालों को हवा में सूखने दें हेयर ड्रायर अलग रखो और इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें यह अधिक समय लगेगा, लेकिन कुछ हफ़्ते बाद आपके बाल अपने प्राकृतिक स्वास्थ्य और चमक को फिर से हासिल करेंगे।
  • भाग 3

    अपने बालों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए
    1
    गर्मी झुकने वाले औजारों (प्लेट्स, कर्लिंग लोहा आदि) से बचें।)। हर दिन उनका उपयोग करना, या हफ्ते में कुछ ही समय में, बहुत-से-लंबी क्षति पैदा करेगा अपने बालों को प्राकृतिक हवा सुखाने का उपयोग करने की कोशिश करें।
    • जब आप अपने बालों को सूखना चाहते हैं, हेयर ड्रायर के ठंडे मोड का चयन करें और विसारक का उपयोग करें
    • यदि आप चाहते हैं अपने बाल कर्ल, कसौटी गर्मी के बिना.
  • 2
    इसे एक नियमित नाश्ता दें बालों को तोड़कर इसे कुछ महीनों के अंतराल पर आकार देने के लिए उन्हें सुंदर और स्वस्थ लग रहा है। बस सुनिश्चित करें कि आपका नाई जानता है कि आपको सल्फेट या सिलिकॉन के साथ शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है, और शीत और विसारक में हेयर ड्रायर का उपयोग करने के लिए कहें, जब आप इसे क्रीज करेंगे।
  • 3
    उन पौष्टिक खाद्य पदार्थों को खाएं जो कि पक्ष में हैं आपके बालों का स्वास्थ्य. यदि आपके बालों को लगातार बंद कर दिया जाता है और उलझा हुआ है, तो शायद आप उन्हें स्वस्थ रखने के लिए पोषक तत्वों को नहीं ले रहे हैं। निम्न आहार के साथ अपने आहार को एकीकृत करें:
  • ओमेगा -3 फैटी एसिड वाले मछली, एवाकाडो और नट्स। यह बालों और नाखूनों के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक हैं।
  • फलों और सब्जियों के साथ विटामिन ई और ए, जैसे पालक, गोभी, गाजर और मीठे आलू।
  • 4
    बहुत पानी पी लो. निर्जलीकरण शुष्क और सुस्त बाल का एक और कारण है। अपने बाल चमक और जीवन शक्ति देने के लिए प्रतिदिन कम से कम 8 गिलास पानी पी लें।
  • टिप्स

    • नियमित रूप से तेलों और कंडीशनर का उपयोग करके आपके बाल को नरम और प्रबंधनीय बनाने में मदद मिलेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com