कैसे सुंदर रासायनिक चिकनी एफ्रो हेयर है

यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो संभवतः आप इस्त्री करने के लिए अपने बालों का सामना कर चुके हैं, और आप जानना चाहते हैं कि इसका ध्यान कैसे रखना है ताकि यह लंबे, मोटी और स्वस्थ हो। ठीक है, आप सही जगह पर हैं अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

सोचने का अपना तरीका बदलें. सिर्फ इसलिए कि बार-बार की आदतें हैं, क्योंकि परंपरा यही है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह परिवर्तन करना संभव नहीं है। अगर किसी ने कभी अन्यथा सोचने की हिम्मत नहीं की, तो हमारे पास पेनिसिलिना, कार, हवाई जहाज, बिजली या इंटरनेट नहीं होगा यदि कोई परंपरा काम नहीं करती है या अप्रचलित है, तो पृष्ठ को चालू करना बेहतर है। इसलिए, पारंपरिक तरीकों को भूल जाएं जिन्हें आपको अपने बालों की देखभाल करने के लिए सिखाया गया है, या कम से कम नए लोगों को यह देखने के लिए प्रयास करें कि क्या वे आपके लिए सही हैं।

विधि 1

मजबूत बाल होने के लिए
1
सबसे आक्रामक चौरसाई वाले उत्पादों का उपयोग न करें जो हर बार आपको इलाज कराते हैं। विशेष रूप से मजबूत चिकनाई एजेंटों का आमतौर पर अधिक घुंघराले या अधिक मोटे बाल पर उपयोग किया जाता है, क्योंकि उन्हें चिकना करना अधिक मुश्किल होता है। इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है, हर बार जब आप इस्त्री को दोहराते हैं, तो इसका इस्तेमाल न करें। नाजुक और मजबूत उत्पादों (संभवत: एक ही ब्रांड के) के बीच टॉगल करें, ताकि पदार्थों के उपयोग के बीच बाल आराम थोड़ा अधिक आक्रामक हो। यदि आप उन्हें हर 6-12 सप्ताह चिकना कर देते हैं, तो अपने नाई से पूछें कि हर 3-4 दौरे में सबसे मजबूत उत्पाद का उपयोग करें। इस बीच, बालों के दौरान, मजबूत उत्पाद को अधिक नाजुक ओवरलैपिंग से रोकने के लिए पर्याप्त रूप से बढ़ेगा, इस तरह बाल चिकना हो जाएगा लेकिन अभी भी प्रतिरोधी।
  • 2
    लंबाई पर बाम को लागू करें। ऐसे कई लोग हैं जो ऐसा नहीं करते हैं। नतीजतन, बालों को क्षति पहुंचाई जाती है और अधिक आसानी से टूट जाती है। बाम को शावर में अपने सर्वश्रेष्ठ सहयोगियों में से एक बनना होगा, क्योंकि यह बाल को नियंत्रित करता है, यह चिकना बनाता है। इसे लंबाई पर लागू करें और हर दिन या हर दूसरे दिन समाप्त होता है (जब आप शैंपू के आधार पर)। यदि आप अपने बालों को कम बार धोते हैं, तो आप लंबाई को हल्का कर सकते हैं और दैनिक (सिर की ओर से 5 सेंटीमीटर की दूरी पर) से शुरू कर सकते हैं और एक छुट्टी में आवेदन कर सकते हैं। पैकेज पर दिए निर्देशों के अनुसार कंडीशनर को रखें। आपके बाल धन्यवाद करेंगे युक्तियों को मॉइस्चराइज करने से आप उन्हें तंग आ चुके और पूर्ण शरीर में रखने की इजाजत देते हैं, और आसानी से नहीं टूटेंगे।
  • 3
    एक मॉइस्चराइज़र लागू करें कंडीशनर को शैम्पू करने और लागू करने के बाद, आपको उन्हें अधिक गहराई से पोषण करना होगा। एक अच्छा न्यूरॉइराइज़र खोजें, एफ़्रू बालों के लिए विशिष्ट है, और यह सुझावों पर लागू होते हैं, जबकि बाल अभी भी गीला है। यहां तक ​​कि इस उत्पाद को पूरे बालों में भी फैलाना नहीं चाहिए। एक कंटेनर या हथेली में एक अखरोट डालो और इसे पानी कम करने के लिए कुछ पानी जोड़ें। मिश्रणों को केवल युक्तियों पर लागू करने से पहले सुनिश्चित करें (खोपड़ी से लगभग 10 सेंटीमीटर की दूरी पर) सूखा बाल भंगुर है: इसे मॉइस्चराइज रखें ताकि यह लोचदार हो और क्रैकिंग से कम प्रवण हो।
  • 4
    हेयर ड्रायर का उपयोग न करें यह कोई संयोग नहीं है कि किसी ने उसे "फ्रिगगीपेलि" नाम दिया है। गर्मी जो उत्सर्जन करती है वह उतनी तीव्र होती है जितनी बालों को नुकसान पहुंचाती है, खासकर अफ्रो के लोग। कभी इसका उपयोग न करें बालों को हवा में सूखने दें गर्मी के कारण होने वाले नुकसान से बाल बेहद कमजोर हो जाते हैं और आसानी से तोड़ सकते हैं। एक मजबूत बाल के लिए, आपको हर कीमत पर हेयर ड्रायर से बचना चाहिए।
  • विधि 2

    अब बाल हैं
    1
    Spuntali। यदि आप चाहते हैं कि बाल मजबूत हो जाएं तो कठोर कटौती मत करो, कुछ मिलीमीटर भी उन्हें बनाने के लिए, लेकिन यह सब कुछ है।
  • 2



    कर्लिंग लोहे को दूर रखें। यह उपकरण अफ्रीकी बालों के लिए सबसे हानिकारक है। जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं और बाल को पिनर और बार के बीच कड़ा कर दिया जाता है, बाल के कई बिंदुओं को कमजोर कर देते हैं। दोहराया उपयोग के साथ, स्टेम उन हिस्सों में टूटना समाप्त कर देता है जो लोहे से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। यदि आप लंबे बाल चाहते हैं, तो इसका उपयोग करना बंद करना आवश्यक है। उन्हें कमजोर करने के अलावा, यह उपकरण उन्हें सूखा देगा और उन्हें पतला बना देगा। इसके बजाय, शीत curlers का उपयोग करने की कोशिश करें या उन्हें व्यवस्थित रखने के लिए अक्सर उन्हें जांचें और उन्हें स्वाभाविक रूप से ले लें
  • विधि 3

    मोटा बाल होने के कारण
    1
    किस प्रकार का कंघी आप उपयोग करते हैं? हमेशा जड़ से बालों को फाड़ या अन्यथा हानिकारक होने से बचने के लिए एक व्यापक दांतेदार कंघी का उपयोग करें। पेटीनाली बहुत धीरे से और अक्सर इसे करने से बचा जाता है युक्तियों से जोड़ना शुरू करें और पहले अन्तर्गल करें, फिर धीरे-धीरे सिर की ओर बढ़ो- कभी भी जड़ों से ऐसा नहीं करना शुरू कर दें, कण्ठ को गुच्छेदार बाल से गुजरना शुरू करें: यह उन्हें ब्रेक और कमजोर कर देगा।
  • 2
    बहुत पानी पीना रोजाना बहुत सारे तरल पदार्थ का सेवन करें, अपने बालों को अंदर से हाइड्रेट किया जाएगा। वे लोचदार और अधिक प्रबंधनीय होंगे, बिना आसानी से और अक्सर तोड़ते हैं यदि आप ध्यान दें कि वे लोच और आंदोलन खो चुके हैं, तो अधिक पानी पीना महत्वपूर्ण है।
  • 3
    रात के दौरान, यदि आप किसी तकिया पर सोते हैं तो बाल क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। परंपरागत रूप से यह एक साटन दुपट्टा के साथ बाल लपेटने या इस सामग्री के एक तकिया का उपयोग करने के लिए सिफारिश की है। यह बाल बाहर सूखने से रोकेगा।
  • 4
    अपने बालों पर तेलों का उपयोग करने की कोशिश करें अंतिम इस्त्री करने के बाद बाल पर जेल लगाने से बचें एफ्रो बालों वाली महिला अक्सर विभिन्न प्रकार के जैल की कोशिश कर अपने बाल रखने की कोशिश करते हैं। हालांकि, लंबे समय से इस उत्पाद में अपूरणीय क्षति होती है, बाल टूट जाती है और छिद्रों को रोकता है। यदि आप जेल का इस्तेमाल करते हैं तो एक स्वस्थ सिर और खोपड़ी होना असंभव है। खोपड़ी प्राकृतिक रूप से सीबम उत्पन्न करती है, जो आमतौर पर स्वस्थ बालों के लिए पर्याप्त होती है यदि आप वास्तव में जैल के प्रभाव को पसंद करते हैं, तो इसे कम से कम उपयोग करें और किसी भी नकारात्मक परिवर्तन के लिए नज़र रखें। यदि बालों को सूखा जाना चाहिए, वसा, कठोर हो या कमजोर हो, तो यह संभव है कि यह जेल के उपयोग के कारण हो। नतीजतन, आप प्राकृतिक तेलों जैसे जैतून, नारियल, jojoba और इतने पर पसंद करते हैं। वे बाल को प्रतिभा देते हैं और इसे पुनर्निर्माण करने में सहायता करते हैं। इसके अलावा, वे स्वाभाविक बल्सम हैं
  • टिप्स

    • यदि आपके पास सूखे या विशेष रूप से फजीले बालों हैं, तो खोपड़ी को रगड़ना नहीं
    • सभी शैंपू, कंडीशनर, मुखौटे और सुझाव सभी के लिए एक ही तरीके से काम नहीं करते। विभिन्न उत्पादों और तकनीकों का प्रयास करते रहें जब तक आप उन लोगों को नहीं मिलते जो आपके लिए सही हैं।
    • हेडस्कार्ड्स और कपास की तकिया बाल बाल से नमी में चूस सकते हैं। वह कपड़ों के लिए सैटिन और रेशम जैसी पसंद करती है
    • यदि आप उन्हें पा सकते हैं, तो अल्ट्रा ब्लैक बायर और केराकेयर उत्पादों की कोशिश करें, वे एफ्रो बालों के लिए उत्कृष्ट हैं।
    • अपने बालों को प्राकृतिक उत्पादों के साथ कुछ समय के लिए इलाज के लिए प्रयास करें इससे पहले उन्हें फिर से इस्त्री करना अंतिम होगा।
    • सूचित करें। इस तरह के बालों और बालों की देखभाल को सामान्य रूप से समर्पित पुस्तकों को पढ़ें, जैसे कैथी हावेस द्वारा "छह इंच लंबी"

    चेतावनी

    • यदि कोई उत्पाद, विधि या नाई शुष्क या क्षतिग्रस्त बाल है, तो भविष्य में इसे से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com