बाढ़ से तहखाने की रक्षा कैसे करें

आपकी मधुशाला आपकी गर्व और आपकी खुशी है आप बेसमेंट को आराम से रहने की जगह में बदलने के लिए कई हजार यूरो और अनगिनत घंटे बिताए हैं। आपको आखिरी चीज की ज़रूरत है कि आपके नए घर के कार्यालय या मधुशाला से पानी की बाढ़ या सीवर प्रणाली से लीक से पानी भर जाएगा। एक छोटी सी बाढ़ या एक धारा अपने कार्पेट को ढालना स्पंज बनाने के लिए पर्याप्त है। तहखाने पर विचार नहीं किया जा सकता है "ऊपर" अगर आप बाढ़ को रोकने के उपायों को भी नहीं लेते हैं, घर की रक्षा करने वाली कार्रवाइयों, जब तक आप वापस नहीं आते तब तक परिवार के कल्याण की सुरक्षा के लिए एक आपातकालीन योजना। यदि आप परिवार और संपत्ति की सुरक्षा की गारंटी देना चाहते हैं, तो आपको बहु-स्तरीय सुरक्षा की आवश्यकता है इसका समाधान दो सुरक्षा प्रणालियों को स्थापित करना है जो एक साथ मिलकर उच्च विश्वसनीयता प्रदान करते हैं। पहली प्रणाली एक "एंटी-बाढ़ गेट" संरक्षण बाधा है जो पानी प्रवेश करने से रोकती है, जबकि दूसरा एक समर्पित नियंत्रण इकाई के साथ खाली पंपों की एक प्रणाली है।

विरोधी बाढ़ ड्राइव गेट

छवि Aaab_w22 शीर्षक
चित्र Aaab_w11 शीर्षक
छवि Aaab_w33 शीर्षक

जलद्वार वाहनों विरोधी बाढ़ कि स्वचालित रूप से भी बिजली (बैटरी की शक्ति पर काम कर) के अभाव में जन्म देती है तहखाने करने के लिए या प्रवेश द्वार जिसमें से यह पानी में प्रवेश करती है के सामने किसी भी मामले में पहुँच रैंप के शीर्ष स्थापित करने के लिए। गेट पूरी तरह से तंत्र से मुक्त है जो जाम कर सकता है और पूरी तरह से हाइड्रोलिक है। यह एक बहुत मजबूत गुब्बारा की हवा मुद्रास्फीति द्वारा न्युमेटिक रूप से चलाया जाता है, जो बाकी ड्राइव गेट के नीचे स्थित है। यह नियंत्रण 220 वोल्ट और बैटरी द्वारा संचालित एक समर्पित नियंत्रण इकाई द्वारा किया जाता है, इसलिए यह काम करता है भले ही कोई अतिरिक्त बिजली नहीं हो। गेट उठाने के लिए सहमति एक सेंसर एक नाबदान है कि जब आप बारी नियंत्रण इकाई और गुब्बारे के फलस्वरूप मुद्रास्फीति नहाता है और इसे बढ़ा-चढ़ा कर रह रह गए जोखिम के लिए है, यानी जब तक सेंसर का पता लगाता है कि वहाँ कोई बनाता में तैनात द्वारा दिया जाता है अधिक पानी

पनडुब्बी पंपों के लिए राहत प्रणाली

छवि Aaab_w44 शीर्षक


द्वार रैंप से आने से पानी को रोकता है, लेकिन पानी के बमों के दौरान रैंप में एकत्रित पानी के निपटान के लिए पंप प्रणाली प्रदान करना आवश्यक है। पंपों को उपयुक्त स्म्प में रखा जाना चाहिए और एक समर्पित नियंत्रण इकाई के माध्यम से पंपों से स्वतंत्र फ्लोटिंग स्विच द्वारा संचालित किया जाना चाहिए - यह नियंत्रण इकाई विशेष रूप से केवल पनडुब्बी पंपों के प्रबंधन के लिए बनाई गई है नियंत्रण इकाई 220 वोल्ट और बैटरी दोनों के द्वारा संचालित है- इसलिए यह काम करता है, भले ही कोई अतिरिक्त बिजली नहीं हो। इसके अतिरिक्त, यह पंपों के समुचित कार्य के एक आवधिक साप्ताहिक परीक्षण करता है, जो यह सुनिश्चित करने के लिए जरूरी है कि जब आवश्यक हो, तब वे काम करते हैं।

कदम

छिपी हुई तस्वीर चरण 1 से बाढ़ को सुरक्षित रखें
1
रोकथाम पर फोकस अच्छी तरह से इससे पहले कि आप अपने आप को बाढ़ का सामना कर सकते हैं, जांच लें कि संपत्ति के आस-पास आप अपवाह प्रणाली बना सकते हैं जो वर्षा के पानी से सीधे घर से दूर होती है। कहीं न कहीं पानी को हटाकर नाली के पाइप को लम्बा करना महत्वपूर्ण होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि भूमि की ढलान इसे घर नहीं लेती है।
  • छिपी हुई चरण 2 से एक बेसमेंट को सुरक्षित रखें
    2
    वसंत और शरद ऋतु में नाले साफ करते हैं, जब सभी पत्ते गिरते हैं अवरोधी गटर सीधे पानी की नींव को कम कर सकते हैं और तहखाने में बाढ़ के खतरे को बढ़ा सकते हैं।
  • छिपी हुई तस्वीर चरण 3 से बाढ़ को सुरक्षित रखें
    3
    गटर ट्यूब के लिए एक विस्तार लागू करें जो जमीन पर पानी लाता है जिससे यह घर से दूर निकल जाता है। नाले को नाश्ते से जोड़ने के लिए मत करो, आप केवल तहखाने बाढ़ करके और अधिक पानी से भिगोएँगे।
  • छिपे हुए चरण 4 से तहखाना सुरक्षित रखें
    4
    चारों ओर की जमीन की जांच करने के लिए एक मजबूत तूफान का लाभ उठाएं और देखें कि क्या घर के पास पानी स्थिर है या यह दिशा की दिशा में बहता है या नहीं। यदि यह मामला है, तो एक खुदाई के साथ एक माली या एक निर्माण कंपनी को बुलाओ और जमीन की ढलान को बदलने के बारे में सलाह मांगो ताकि सतह का पानी कहीं और जा सके।
  • छवि बाढ़ से छिपने के लिए शीर्षक चरण 5 से बचें
    5
    जनरेटर प्राप्त करें यह स्वत: आपातकालीन जनरेटर स्थापित करता है जो बाधा के मामले में बॉयलर और हीटिंग, रेफ्रिजरेटर, सम्प पंप और ड्रेनेज पंप जैसे आवश्यक सर्किटों को विद्युत सेवा प्रदान करता है। यदि आपके पास कोई आपातकालीन विद्युत प्रणाली नहीं है, तो आप घर आ सकते हैं और बाढ़ वाले तहखाने, जमी हुई पाइप और बाढ़ वाले नमक को ढूंढ सकते हैं।
  • छिपाने के चरण 6 से बाढ़ को सुरक्षित रखें
    6
    एक ड्रेनेज पंप स्थापित करें एक स्वचालित जल निकासी पंप को मधुशाला के बाढ़ से सामान्य वर्षा जल के नुकसान को रोकने में मदद करनी चाहिए। यदि नाली पंप ढक्कन पर खुल रहा है, तो यह बड़ी मात्रा में पानी निकाल सकता है और स्तर स्थिर रख सकता है।
  • चित्रा 7 से बाढ़ से एक तहखाने सुरक्षित रखें
    7
    दूसरा ड्रेनेज पंप स्थापित करें जल निकासी पंप, तहखाने में बाढ़ के खिलाफ रक्षा की अपनी पहली पंक्ति है, लेकिन बाजार पर पंपों का सबसे विश्वसनीय भी अभी भी एक यांत्रिक उपकरण है और जैसे ही टूट सकता है दूसरी ड्रेनेज पम्प स्थापित करना, अधिमानतः बैटरी पर कार्य करना और स्विच डिवाइस के साथ कॉन्फ़िगर किया जाना चाहिए, जब पहले एक ऑर्डर से बाहर हो, तो बाढ़ की संभावना कम हो जाती है। कुछ सिस्टम में अतिरिक्त सुरक्षा विशेषताएं होती हैं जैसे कि एक श्रव्य अलार्म जो बैटरी चालू होने पर ट्रिगर हो।
  • छिपा हुआ चरण 8 से बाढ़ को सुरक्षित रखें
    8



    परिवार के लिए एक आपातकालीन योजना बनाएं एक परिवार के आपातकालीन योजना का अध्ययन पहले से करें ताकि आप में से प्रत्येक के पास अन्य घटकों के सेल नंबर हो। यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जो ऐतिहासिक रूप से बाढ़ के कारण होता है, तो विचार करें कि जब तक पानी निकलता नहीं तब तक आश्रय कहां से मिल जाए। ध्यान रखें कि आपके पड़ोसियों को आपातकालीन आवास की आवश्यकता होगी। बाढ़ के दौरान इस क्षेत्र में होटल आमतौर पर बाढ़ आये हैं, फिर स्थानीय परिवार के सदस्यों को बाढ़ वाले क्षेत्र से बचने की योजना के साथ योजना बनाते हैं और यह तय करते हैं कि अस्थायी आवास की तलाश कहाँ होगी।
  • चित्र 9 चरण में बाढ़ से एक तहखाने सुरक्षित रखें
    9
    बाढ़ के खिलाफ बीमा अपने घर बीमा पॉलिसी में बाढ़ के जोखिम को जोड़ें फ्लैड इंश्योरेंस संयुक्त राज्य अमेरिका में सरकार द्वारा प्रदान किया गया है और इसकी एक बहुत ही उचित लागत है। यदि आपकी बीमा कंपनी आपको बाढ़ से कवर नहीं करना चाहती, तो फेमा (फेडरल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी) से संपर्क करें जो आपको ऐसा करने के लिए तैयार अन्य स्थानीय एजेंसियों का नाम देगा।
  • भाग 1

    आपातकालीन बिजली
    बाढ़ से बचाव चरण 10 से छिपकर छवि का शीर्षक
    1
    प्रोपेन या प्राकृतिक गैस जनरेटर प्राप्त करें। पेट्रोल खरीदने के लिए समय बर्बाद मत करो, अन्यथा इसे शुरू करने के लिए आप बिजली आउटेज के दौरान घर पर रहना चाहिए और आपको अधिक ईंधन के साथ इसे आपूर्ति करने के लिए घर वापस जाने के लिए मजबूर किया जाएगा।
    • बिजली की आपूर्ति विफल होने पर प्रोपेन या प्राकृतिक गैस जनरेटर की एक विस्तृत चयन स्वचालित रूप से शुरू होती है। उन्हें एक सप्ताह में एक बार स्वचालित रूप से शुरू करने के लिए क्रमादेशित किया जाता है ताकि बैटरी को हमेशा चार्ज किया जा सके।
    • आपातकाल में होने पर आप काम पर या छुट्टी पर हो सकते हैं। आपका स्वचालित जनरेटर सबसे महत्वपूर्ण सर्किट जैसे कि हीटिंग, पलायन पंप और रेफ्रिजरेटर के लिए बिजली की आपूर्ति करेगा
    • बिजली की अनुपस्थिति में पंपों को बिजली देने का एक वैध विकल्प भी एक प्रणाली है "बचाव" बैटरियों द्वारा संचालित पनडुब्बी पंपों के लिए संक्षेप में एक नियंत्रण प्रबंधन पंप विशेष रूप से 220 वोल्ट पनडुब्बी के लिए ही तैयार किया गया है इकाई है कि इसलिए जब वे की जरूरत है कि ठीक से काम करने बाकी बैटरी रिचार्ज और पंपों की समय-समय पर परीक्षण किया जाता है पर, बाढ़ के मामले में है बजाय (दो पंप करने के लिए सक्रिय हो जाता है ) बैटरी से शक्ति और पलटनेवाला द्वारा वैकल्पिक रूप से 220 वोल्ट में सीधे चालू करने के लिए। नेटवर्क बिजली की कमी नहीं है बैटरी प्रणाली पुनर्भरण के लिए और इसलिए, स्वायत्तता की कोई समस्या नहीं हैं, अगर वहाँ बिजली नहीं स्वायत्तता संख्या और बैटरी की शक्ति और पंपों की बिजली की खपत से निर्धारित होता है जारी है: एक सही आकार प्रणाली स्वायत्तता के घंटे की गारंटी देता है
  • छवि 11.1 बाढ़ से बाढ़ को सुरक्षित रखें
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास ड्रेनेज पंप है यह प्लाज्मा टीवी या रेफ्रिजरेटर से अधिक महत्वपूर्ण है इसके बिना यह हिमशैल के क्षेत्र में टाइटैनिक के साथ खुद को खोजने की तरह है: एक उभरते आपदा के चेहरे में।
  • छवि 12 से बाढ़ से बाढ़ को सुरक्षित रखें
    3
    सत्यापित करें कि आपके नाली पंप के पास एक इलेक्ट्रिकल बैकअप है या दूसरा पंप की बैटरी पूरी तरह चार्ज है। अगर आपके पंप के पास एक इलेक्ट्रिक बैकअप नहीं है, तो चुप सप्ताहांत को नष्ट करने के लिए सिर्फ एक आधे घंटे का तूफान
  • आपातकालीन बिजली के तीन बुनियादी तरीके हैं बैटरी बैकअप सिस्टम में अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशन हो सकते हैं, कुछ ही घंटों के लिए कुछ काम करते हैं, लेकिन अन्य अधिक पेशेवर लोग लगभग सभी परिस्थितियों में तहखाने में बाढ़ को रोकने में सक्षम हैं। ऑपरेटिंग समय को दोगुना करने के लिए कुछ सिस्टम आपको दूसरी बैटरी जोड़ने की अनुमति देते हैं जनरेटर स्वत: और दीर्घकालिक सुरक्षा प्रदान करता है और पूरे घर की सुरक्षा करता है, लेकिन यह भी अधिक महंगा है। चूंकि आपातकालीन जनरेटर आपको ताज़ा बीयर, टीवी काम कर रहे हैं, एक संभावित दुर्घटना के दौरान परिवार को सुरक्षित और गर्म रखता है, इसलिए इसे बैकअप बैटरी के साथ ही तहखाने की सूखी रखने के एकमात्र कार्य के साथ बचाने के लिए बेहतर होगा।
  • भाग 2

    अलार्म सिस्टम
    छवि 13 से बाढ़ से बाढ़ को सुरक्षित रखें
    1
    एक अलार्म सिस्टम प्राप्त करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक विद्युत आपातकालीन सर्किट है, तो आपको अलार्म सिस्टम होना चाहिए, जब आपको तहखाने बाढ़ हो।
    • घर अलार्म और एक सुरक्षा एजेंसी आपके मोबाइल फोन पर एक स्वचालित चेतावनी संदेश भेज सकती है जब बिजली खो जाती है और तहखाने बाढ़ है।
    • व्यक्तिगत जल अलार्म इकाइयां हैं जो एक पूर्ण सुरक्षा प्रणाली नहीं दर्शाती हैं।
  • चित्रा 14 से बाढ़ से बाढ़ को सुरक्षित रखें
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास हाइड्रोलिक और इलेक्ट्रीशियन टेलीफ़ोन नंबर मौजूद हैं यदि आपको अलार्म सिग्नल मिले
  • भाग 3

    बाढ़ से संबंधित बीमा
    छवि को शीर्षक से छिपाए चरण 15 से तहखाने सुरक्षित करें
    1
    अपनी होम इंश्योरेंस पॉलिसी की जांच करें यदि यह केवल आपको हवा की क्षति से बचाता है और बाढ़ के नुकसान को नहीं कवर करता है, तो पॉलिसी के लिए बाढ़ बीमा खंड को जोड़ने के तरीके के बारे में जानकारी के लिए अपनी बीमा कंपनी या फेमा से संपर्क करें।
  • छवि को शीर्षक से चित्रित करना चरण 16 से बाढ़ को सुरक्षित रखें
    2
    बाढ़ से तहखाने की रक्षा के लिए एक अलग बीमा पॉलिसी तैयार करना। अधिक जानकारी के लिए अपने स्थानीय बीमाकर्ता से संपर्क करें।
  • टिप्स

    • एक छेद या तहखाने की दीवार में जिस तरह से पानी बह सकता है, उस तरह का अभ्यास करें, उदाहरण के लिए एक खिड़की के आधार पर। ऐसा करके आप बाढ़ नीति प्रीमियम को भी कम कर सकते हैं
    • सीवेज बैकफ़्लो के लिए एक नियंत्रण वाल्व स्थापित करें बाढ़ के मामले में, सड़कों का जल निकासी भरा हो जाता है और पानी की बाढ़ आपके घर तक पहुंच सकती है!
    • तहखाने में पानी की समस्याओं को रोकने के लिए, गटर साफ रखें, नाली के पाइप के लिए एक विस्तार लागू करें और अन्य नियमित रखरखाव करें।
    • उस जगह में जहां आपने जल निकासी पंप स्थापित किया है, छेद को बड़ा करें ताकि यह अधिक पानी एकत्र कर सके और बाढ़ को धीमा कर सके।
    • याद रखें कि वायुमंडलीय स्थिति बाढ़ का एकमात्र कारण नहीं है। सुनिश्चित करें कि आपके हाइड्रोलिक सिस्टम में पाइप अच्छी स्थिति में हैं और लीक न करें।

    चेतावनी

    • तहखाने में बाढ़ आ गई संभावनाओं को कम मत समझो। यह किसी भी घर में हो सकता है, भले ही यह कितना सुरक्षित है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जल निकासी पंप के लिए जेनरेटर या बैटरी
    • मॉनिटरिंग सिस्टम
    • बाढ़ के खिलाफ बीमा
    • आपातकालीन योजना
    • एक अलार्म जो आपको एक पाठ संदेश के साथ अलर्ट करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com