कैसे एक आर्क बनाने के लिए

क्या आपको एक आपदा की दृष्टि थी? क्या आप धरती पर हिंसा, दुष्टता और भ्रष्टाचार से भर में अकेले ही सही आत्मा है? अपने सन्दूक के निर्माण के द्वारा आसन्न बाढ़ से बचें और उसे इसके साथ बुलंद करें "प्रत्येक प्रजाति के दो नमूने, पुरुष और महिलाएं"। बाइबल के निर्देशों के अनुसार एक सन्दूक का निर्माण शुरू करने के लिए नीचे चरण 1 पर एक नज़र डालें!

कदम

1
आधुनिक इकाइयों में क्यूब को बदलने के लिए एक ठोस रूपांतरण कारक चुनें। बाइबल बताती है कि परमेश्वर ने नूह को कुछ निर्देशों के अनुसार मूल सन्दूक का निर्माण करने के लिए आज्ञा दी थी। भगवान नेह ने कहा: "यह कैसे है कि आप इसे करते हैं: सन्दूक में तीन सौ हाथ लम्बी, पचास चौड़ाई और तीस ऊंचाई में होगा"। आज, ये उपाय समस्याग्रस्त हैं क्योंकि हम नहीं जानते "वास्तव में" कितना एक cubit है हाथ कोहनी से उंगलियों तक की दूरी के आधार पर माप की एक प्राचीन इकाई है, इसलिए अलग-अलग संस्कृतियां एक हाथ की लंबाई के विभिन्न मूल्यों को दर्शाने हैं। लेकिन अधिक आम तौर पर बोलते हुए, सबसे प्राचीन संस्कृतियों का उपयोग हाथों की लंबाई 44.5 से 52.3 सेंटीमीटर तक हो गया था।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है "सुसंगत होना" - एक हाथ के लिए एक निश्चित लंबाई चुनें और यह सुनिश्चित करें कि सन्दूक का अनुपात सही है। सुविधा के लिए, यह गाइड मान लेगा कि हम एक प्रकार के हाथ के साथ काम कर रहे हैं "अंग्रेजी क्यूबिट", ताकि हमारे रूपांतरण का कारक होगा 1 cubit = 45.7 सेमी.
  • 2
    खरीदें या अपनी खुद की एक कटौती "बहुत" सरू की लकड़ी का बाइबल हमें बताती है कि मूल सन्दूक को सरू की लकड़ी के विशेष रूप से बनाया गया था आज, के साथ "सरो" हमारा मतलब कपैसेसेएई परिवार के कई शंकुधारी पेड़ों और झाड़ियां हैं। नूह भूमध्य सरो (Cupressus sempervirens), भूमध्य देशी सरो पेड़ की एक किस्म और लेवंत उपयोग किया हो। सरो किसी भी प्रकार की आप का उपयोग करेंगे, तो आप लंबे समय से 300 हाथ, 50 चौड़ा और 30 उच्च एक जहाज की पतवार का निर्माण करने के पुल, छत और पुल के नीचे फर्श के अलावा एक बहुत `की आवश्यकता होगी।
  • अगर, चीजों को सरल बनाने के लिए, हम एक बॉक्स आकार के सन्दूक और 45.7 सेंटीमीटर के बराबर लगते हैं, हमारे सन्दूक 300 x 50 x 30 cubits कम से कम की आवश्यकता होगी 34,976 सरू की लकड़ी का वर्ग मीटर वास्तविक राशि शायद अधिक होगी, क्योंकि पतवार बनाने के लिए आपको लकड़ी की एक मोटी परत से ज्यादा की आवश्यकता होगी, साथ ही छत के लिए और सन्दूक के अंदर की मंजिल के लिए।
  • 3
    बाइबिल के अनुपात को अनुकूलित करने के लिए एक घुमावदार लकड़ी के पतवार का निर्माण करें अपने सन्दूक के लिए एक तूफान जल में फ्लोट करने में सक्षम होने के लिए एक बाढ़ जो दुनिया को नष्ट कर देती है, उसे बहुत ही मजबूत संरचना की आवश्यकता होगी आपको एक चौड़े, धीरे से घुमावदार क्षैतिज खंड के साथ एक ठोस पतवार बनाने की आवश्यकता होगी जो कि दोनों छोरों पर छिपी हुई है अधिक स्थिरता के लिए एक उलटना (एक ऊर्ध्वाधर "पंख" जो पतवार के नीचे की पूरी लंबाई को चलाता है) जोड़ें आपके द्वारा मुख्य पतवार का निर्माण करने के बाद, क्षैतिज और विकर्ण पार मुस्कराते हुए जो जहाज की दीवारों की ताकत बढ़ाने के लिए पतवार के अंदर की तरफ की तरफ खींचते हैं।
  • सन्दूक का निर्माण वास्तव में एक प्रभावशाली उपक्रम है। 45 सेमी हाथ की उपयोग की कल्पना, अपने जहाज की पतवार 137 मीटर लंबा, 23 चौड़ा और लंबा 14. पतवार निर्माण प्रक्रिया उपकरण और निर्माण की आधुनिक विधियों के साथ बड़े पैमाने पर त्वरित किया जा सकता है होना चाहिए, लेकिन अगर आपके पास केवल प्राचीन यंत्र, आप महीने से सालों तक ले सकते हैं!
  • 4
    सन्दूक के अंदर फर्श को और किनारे पर एक दरवाजा जोड़ें बाइबल हमें बताती है कि भगवान की आज्ञा नूह: "है- दोष तीन स्तरों के पास आर्क का दरवाजा रखो:। कम, मध्यम और उच्च" कई पुलों जोड़े आप के लिए सबसे अच्छा, आर्क में खड़ी स्थान का उपयोग संभव के रूप में कई जानवरों contenendoci, और जहाज के किनारे एक दरवाजा जोड़ने यह आसान बोर्ड पर जानवरों को लेने के लिए कर देगा की अनुमति देगा।
  • बाइबिल सन्दूक के भीतर विभिन्न पुलों के आयामों को निर्दिष्ट नहीं करता, इसलिए ये आपके फैसले के लिए छोड़े गए हैं उदाहरण के लिए, आप चाहते हैं कि हाथियों और जिराफ जैसे बड़े जानवरों को समायोजित करने के लिए निचला डेक अन्य लोगों की तुलना में अधिक है



  • 5
    एक छत जोड़ें एक स्थिर, मजबूत छत आपके सन्दूक का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है मूल बाढ़ है कि दुनिया को नष्ट कर दिया चालीस दिन और बारिश की चालीस रातों की वजह से किया गया था - ऐसी स्थिति की स्थिति में, यह डूबने से पुल के नीचे और उस संदूक एकत्र करने से बारिश को रोकने के लिए एक रास्ता है करने के लिए महत्वपूर्ण है! बाइबल हमें बताती है कि परमेश्वर ने नूह को आज्ञा दी थी: "तुम सन्दूक में एक छत बनाओगे और एक हाथ ऊपर से एक हाथ बढ़ाऊंगा"।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने छत का निर्माण करें ताकि उसका क्षेत्र ऊपरी डेक से अधिक हो। आपका लक्ष्य वर्षा जल को बाढ़ के पानी में सीधे ऊपरी डेक से दूर करना है।
  • 6
    पिच के साथ पतवार की लकड़ी को पेंट करें यह संभवतः (संभवतः) आपके सन्दूक के लिए यथासंभव जलरोधक होने के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है भगवान ने यह जानता था और नूह आज्ञा: "अंदर और बाहर पिच के साथ [सन्दूक] पेंट करें"। पिच एक मोटी, चिपचिपा राल है जो टार के समान है, जो प्राचीन समय में जहाजों को अभेद्य बनाने के लिए इस्तेमाल किया गया था। पिच प्रकृति (विशेषकर पाइन पेड़ों से) या तेल से प्राप्त पौधों से प्राप्त किया जा सकता है - स्वाभाविक रूप से, यह संभव है कि नूह ने पहली विधि का इस्तेमाल किया
  • 7
    जानवरों के साथ अपना सन्दूक भरें बधाई हो, आपने परमेश्वर द्वारा नूह को दिए गए मूल संकेतों के आधार पर एक आधुनिक सन्दूक बनाया है! अब, तुम्हारी ज़रूरत है apocalyptic बाढ़ के बाद ग्रह repopulate पक्षियों और भूमि जानवरों की हर महत्वपूर्ण प्रजातियों की एक नर और एक महिला की जोड़ी खोजने के लिए है। हालांकि, बाइबल के अनुसार, कुछ जानवर दूसरों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं। जानवरों को इकट्ठा करने के लिए नूह से दिए गए मूल सलाह पर गौर करें: "दुनिया में जानवर के हर तरह की आप सात जोड़े, एक पुरुष और उसके दोस्त, और अशुद्ध पशु, एक पुरुष और उसके दोस्त के हर तरह की एक जोड़ी, और पक्षी के हर तरह के भी सात जोड़े, एक नर और एक साथ ले लो स्त्री, अपनी पूरी प्रजातियां पूरी धरती पर जीवित रखने के लिए।
  • "दुनिया" और "अशुद्ध" वे प्राचीन इब्रियों के रीति-रिवाजों का उल्लेख करते हैं जो कुछ जानवरों को खाया या बलिदान करने का अवसर निर्धारित करता था। जानवरों के बीच भेद "दुनिया" और "अशुद्ध" यह कुछ जटिल है, लेकिन सामान्य रूप में, जानवरों "दुनिया" वे हैं:
  • क्वाड्रैप्ड्स जो रैमेट करते हैं और क्वावर खुर हैं।
  • मछली।
  • अधिकांश पक्षी, शिकार के पक्षियों और अधिकांश पानी के पक्षियों को छोड़कर।
  • छोटी छोटी मादा और कीड़े
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लकड़ी के 60 टुकड़े, जिनमें से 6 नियमों के लिए होना चाहिए, 4 लंबा
    • लकड़ी के 4 टुकड़े, जिनमें से ऊपर की ओर केंद्र में इंगित किया जाना चाहिए, और 2 और अधिक, जो शीर्ष को आंशिक रूप से कट जाना चाहिए और ऊपर बाईं ओर इंगित होना चाहिए।
    • नाखूनों में से
    • एक हथौड़ा
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com