बर्न फूड गंध को कैसे खत्म करें

जबकि खाना पकाने का समय समाप्त हो सकता है, ओवन को बंद करने या गलत तापमान का चयन करना भूल जाता है - परिणामस्वरूप, भोजन जलता है और पूरे घर में गंध फैलता है। सौभाग्य से, आप आमतौर पर कुछ सामान्यतः इस्तेमाल की जाने वाली घरेलू वस्तुओं का उपयोग करके इसे आसानी से छुटकारा पा सकते हैं। आप घर की सतहों को साफ कर सकते हैं जहां जल गंध तय हो गया है, कुछ समाधान तैयार करें जो गंध को अवशोषित करते हैं और अपने आप को कुछ एयर फ्रेशनर बनाते हैं।

कदम

विधि 1

क्षेत्र को साफ करें
अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
सभी जला खाना निकालें एक बार पूरी तरह से ठंडा हो जाए, इसे फेंक दो। सभी जला खाना लो, इसे प्लास्टिक की थैली में डालकर घर के बाहर कचरे के कंटेनर में डाल दें। आपको इसे बाहर ले जाना चाहिए, इसे कचरे में या रसोई में कचरे में नहीं छोड़ सकते अन्यथा गंध हवा में रहेगा
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 2
    2
    खिड़कियों को खोलें आग की गंध को बाहर लाओ और ताज़ी हवा में चलो - यह घर पर हवा को प्रसारित करने का सबसे आसान और सबसे तेज़ तरीका है। बाहर की सभी खिड़कियां और दरवाज़े खोलें, विशेष रूप से रसोई के पास।
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    3
    प्रशंसकों को चालू करें हवा को भी तेज़ी से प्रसारित करने के लिए, सभी बिजली के प्रशंसकों को अपने घर में घुमाएं और खिड़कियां और खुले दरवाजे पर हवा का निर्देशन करें - उन्हें हवा के आंदोलन को बढ़ाने के लिए उच्चतम संभव गति पर सेट करें। यदि आपके पास रसोई में स्टोव के ऊपर एक हुड / प्रशंसक है, तो उसे भी चालू करें
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 4
    4
    सभी सतहों को साफ करें विशेष रूप से उन कमरे में धो लें जहां आप जला कर सकते हैं। सतहों और फर्श का इलाज करने के लिए ब्लीच या निस्संक्रामक का उपयोग करें - यदि गंध विशेष रूप से मजबूत है, तो भी दीवारों को धो लें।
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 5
    5
    गंध को अवशोषित करने वाली वस्तुओं को धोना या फेंकना कपड़े धोने की मशीन में रखे सभी कपड़े तत्व जो कमरे में पाए जाते हैं जहां गंध गर्भवती है। इनमें से, टेबलक्लेथ, पर्दे और विरोधी पर्ची के कवर पर विचार करें - उन सामग्रियों पर ब्लीच का उपयोग करें जो क्षतिग्रस्त नहीं होते हैं। अगर गंध कार्डबोर्ड बक्से में घुस गया है, तो आप रसोई में रहते हैं, सामग्री प्लास्टिक की थैलियों में स्थानांतरित करें और बक्से को रीसायकल करें।
  • विधि 2

    गंध को अवशोषित करें
    अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 6
    1
    पानी और नींबू का समाधान तैयार करें स्टोव पर पानी का एक बोतल उबाल लें, नींबू को कई स्लाइस में काट लें और उन्हें उबलते पानी में डाल दें- घर पर हवा को शांत करने के लिए उन्हें 10-30 मिनट के लिए काम करें।
    • वैकल्पिक रूप से, आप नींबू के स्लाइस के बदले एक मुट्ठी भर लौंग डाल सकते हैं
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 7



    2
    रसोई के शेल्फ पर पानी और प्याज का कटोरा रखो। सब्जी को काटें, एक कंटेनर में पानी के साथ स्लाइस डालकर उसे रसोई के बीच में रखें - अगर पूरे घर को जलाने की गंध से पीड़ित हो गया है, तो आप विभिन्न कमरों में अधिक कटोरे कर सकते हैं। चलो पानी को पूरी रात गंध महसूस करते हैं।
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 8
    3
    रोटी को सिरका में भिगो दें ये अवयव गंध को अवशोषित कर सकते हैं - बस पानी के साथ एक सॉस पैन भरें, सिरका के 500 मिलीलीटर और एक फोड़ा का समाधान लाएं। 15 मिनट के लिए तरल उबाल लें, कुछ रोटी लें, इसे डुबकी और जला हुआ गंध को खत्म करने के लिए इसे एक तश्तरी में डाल दें।
  • आप घर पर केवल सिरका के कप को वितरित कर सकते हैं और एक ही प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन गर्म तरल अधिक प्रभावी है।
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 9
    4
    बेकिंग सोडा के साथ पानी मिलाएं इस पदार्थ की गंध के खिलाफ अवशोषण की एक उच्च शक्ति है, विशेष रूप से खाना पकाने के उन जलाया गंध से छुटकारा पाने के लिए, 100 ग्राम बिकारबोनिट को दो कप में डालकर बाद के कमरे उन गलियों में डाल दें जहां गंध का घोंसला है।
  • विधि 3

    गंध छिपाना
    अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 10
    1
    बेक किए गए सामान की अच्छी गंध बनाएं उपकरण को 90 डिग्री सेल्सियस से पहले गरम करें, एक कुकी शीट पर एल्यूमीनियम पन्नी डालें और चीनी, दालचीनी और मक्खन के एक चम्मच के साथ छिड़के। ओवन बंद करें और 2-4 घंटों के भीतर पैन को छोड़ दें- इस तरह, रसोई में अच्छी गंध आती है, जैसे कि मैंने सिर्फ स्वादिष्ट कुछ पकाया था
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 11
    2
    नींबू पानी की चपेट में स्प्रे बोतल में खट्टे का रस और पानी समान भागों में डालें। जरूरत के मुताबिक घर पर समाधान फैलाएं - इस तरह, गंध को अवशोषित करें और साथ ही रासायनिक नोटों के बिना एक प्राकृतिक खुशबू छोड़ दें।
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 12
    3
    आवश्यक तेलों के साथ कमरे के लिए एक एयर फ्रेशनर तैयार करें 30 मिलीलीटर वोदका, विकृत अल्कोहल या प्राकृतिक वेनिला निकालने और आवश्यक तेलों के सुखद संयोजन के 15-20 बूंदों के साथ 180 मिलीलीटर पानी मिलाएं। 250 मिलीलीटर स्प्रे बोतल में सभी को स्थानांतरित करें, जरूरत के हिसाब से मिश्रण को फैलाएं और मिश्रण करें।
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालने का शीर्षक चित्र 13
    4
    स्प्रे का प्रयोग करें यदि आप उन्हें बर्दाश्त करते हैं, तो फ्रेरेज़ या ग्लैड जैसे स्प्रे वाणिज्यिक दुर्गंधक - वे मुखौटा उपचार में घरेलू उपचार की तुलना में बेहतर खुशबू आ रही हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com