ब्रॉयलर का उपयोग कैसे करें

एक ब्रॉयलर एक सामान्य ओवन के समान होता है जो एक ग्रिल के साथ सुसज्जित होता है, केवल इतना अंतर यह है कि ताप तंत्र संयंत्र के ऊपरी भाग पर व्यवस्थित किया जाता है। उच्च तापमान पर खाना पकाने के लिए एक ब्रॉयलर का उपयोग करें और भुना हुआ या पाले सेओढ़ लिया प्रभाव प्राप्त करने के लिए। ग्रिलिंग के लिए उपयोग किए जाने वाले अधिकांश चरण और सुझाव भी ब्रोइरल के लिए उपयुक्त हैं।

सामग्री

कदम

एक ब्रॉयलर चरण 1 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
1
उपयुक्त खाना पकाने के विकल्प का चयन करके और हीटिंग डिब्बों को चालू करके ब्रॉयलर का इस्तेमाल करना शुरू करें। इलेक्ट्रिक ब्रॉयलर को चालू करने के लिए, यह एक इलेक्ट्रिक आउटलेट से जुड़ा होना चाहिए, जबकि आपके पास गैस ब्रॉयलर है, तो आपको पायलट मोड में ग्रिल को रोका जाना होगा और लौ को मुख्य व्यवहार में फैलाने के लिए इंतजार करना होगा।
  • एक ब्रॉयलर चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    2
    लगभग 5 मिनट के लिए ब्रॉयल को पहले से गरम करें। दरवाजा बंद रखने के दौरान गर्मी में बढ़ोतरी करें, जैसा कि आप सामान्य ओवन करेंगे।
  • एक ब्रॉयलर चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    3
    खाना पकाने के लिए, शीर्ष पर स्थित हीटिंग तत्वों को ध्यान में रखते हुए ब्रॉयलर की केंद्रीय स्थिति का चयन करें वर्दी खाना पकाने सुनिश्चित करने के लिए केंद्र में भोजन की व्यवस्था करना बेहतर होगा। यदि आप खाना पकाने वाले भोजन में अनियमित आकृति होती है, तो आप समय-समय पर ब्रॉयलर में अपनी स्थिति बदल सकते हैं ताकि सभी खाद्य सतहों को गर्मी से अच्छी तरह से उजागर किया जा सके।
  • एक ब्रॉयलर चरण 4 का उपयोग करें
    4
    ब्रॉयलर के अंदर की रोशनी को चालू करें और खाना पकाने के दौरान भोजन की जांच करें। आमतौर पर, ब्रॉयलर खाना पकाना बहुत ही उच्च तापमान पर होता है, इसलिए इसे केवल 5-10 मिनट लगेगा। आपको यह सुनिश्चित करना है कि खाना सही जगह पर पकाया जाता है, क्योंकि खाना पकाने के बाद एक बार भोजन जला हो सकता है या कुछ मामलों में भी आग लग सकती है इसके अलावा, ध्यान रखें कि पतले टुकड़ों में कटौती करने वाले खाद्य पदार्थों को और अधिक जल्दी से पकाना, फिर भोजन के प्रकार और आकार के अनुसार खाना पकाने के समय को समायोजित करें।



  • एक ब्रॉयलर चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आप चाहते हैं कि यह दोनों पक्षों पर पकाया जाए तो भोजन को दूसरी तरफ मुड़ें।
  • एक ब्रॉयलर चरण 6 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    समय-समय पर ब्रॉयलर के दरवाज़े खोलें, या यदि आप आंतरिक गर्मी के स्तर को और अधिक बार समायोजित करना चाहते हैं, तो उसे आंशिक रूप से खुला छोड़ दें। यह भाप को बाहर निकलने की अनुमति देगा, जिससे खाना खाना पकाने के दौरान अधिक कुरकुरा हो जाएगा। इसके अलावा, ब्रोयलर पर एक प्रीसेट की तुलना में आंतरिक तापमान थोड़ी कम रखते हुए बिजली की प्लेट को बंद करने से रोका जा सकेगा।
  • एक ब्रॉयलर चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    जब यह पकाया जाता है तो ब्रॉयलर बंद करें
  • एक ब्रॉयलर चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • लगभग सभी ओवन के पास ब्रॉयलर मोड में खाना पकाने का विकल्प होता है, क्योंकि जला अक्सर भुना हुआ या खाना पकाने की प्रक्रिया का हिस्सा होता है। ब्रॉयलर मूलतः ओवन के ऊपर है
    • यह खाना ब्रोयलर में रखने से पहले खाना पकाने के लिए आदर्श होगा, जैसे आप एक ग्रील्ड खाद्य के साथ करेंगे एक ब्रॉयलर में खाना पकाने के लिए अधिक समय लग सकता है, चूंकि भोजन के शीर्ष पर ही गरम किया जाता है। यह आंशिक रूप से खाना पकाने के लिए सबसे अच्छा होता है और फिर बाहरी सतह पर खस्ता परत जोड़ने के लिए ब्रॉयलर का उपयोग करें।
    • यद्यपि इलेक्ट्रिक ब्रोयलर अधिक उपयोग करने के लिए सुविधाजनक होते हैं, वे खाद्य पदार्थ और साथ ही गैस ब्रॉयलर भी नहीं जलाते हैं। भोजन को प्रत्यक्ष रूप से तैयार होने वाली गर्मी के मुकाबले प्रत्यक्ष रूप से आग में उजागर करने के लिए, विशेष रूप से भोजन को विशेष रूप से स्वाद देता है "जला दिया" कि कई रसोइयों स्पष्ट रूप से प्राप्त करना चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com