भोजन में कोल्ड बर्न से कैसे बचें

बड़ी मात्रा में भोजन ख़रीदना पैसे बचाने के लिए एक शानदार तरीका हो सकता है, खासकर गर्म मौसम में, जब स्थानीय उत्पाद प्रचुर मात्रा में होते हैं हालांकि, ऐसा हो सकता है कि जब आप फ्रीजर से भोजन निकालते हैं तो यह शुष्क, फीका और गंदे दिखाई देगा। यह इसलिए होता है क्योंकि यह ठंढ क्षति का सामना कर रहा था। पढ़ना जारी रखें और पता करें कि इस असुविधा से कैसे बचें।

सामग्री

कदम

छवि को रोकें फ्रीजर फ्रीज़र जला चरण 1
1
जानें कि फ्रीज बर्न कैसे कार्य करता है जब आप भोजन को स्थिर करते हैं, तो उनके अंदर पानी के अणु आइस क्रिस्टल में तब्दील हो जाते हैं। अगर भोजन का एक विशिष्ट क्षेत्र दूसरों की तुलना में ठंडा होता है, तो पानी के अणुओं को उष्मायन और इस ठंडी बिंदु पर जाना पड़ता है, जिससे अन्य भागों निर्जलित हो जाते हैं। यदि प्रश्न में भोजन के भीतर, वसा मौजूद है, जैसे कि मांस में, निर्जलित स्पॉट ऑक्सीकरण हो जाएंगे, जिससे स्वाद और गंध में परिवर्तन हो सकता है
  • छवि को रोकें फ्रीज़र फ्रीजर जला चरण 2
    2
    फ्रीजर को लगातार तापमान पर रखें फ्रीजर के तापमान में उतार-चढ़ाव, पानी के तापमान और वायु के तापमान के बीच मतभेदों का कारण बनता है, जिससे पानी के अणुओं के ऊष्मायन की प्रक्रिया को प्रोत्साहित किया जा सकता है।
  • फ्रिजर को केवल तभी सजाने के लिए खोलें जब सख्ती से आवश्यक हो और, जब आप करते हैं, तब तक न रहें दुविधा में पड़ा हुआ फ्रीजर के साथ खुला जैसा कि आप अपने सामने जमी खाई स्कैन करते हैं
  • पानी के साथ प्लास्टिक की थैलियों भरें और उन्हें फ्रीजर में रखें। सुनिश्चित करें कि आइस्ड पानी की मात्रा के विस्तार के लिए जगह है। इस पद्धति के साथ आप फ़्रीज़र के अंदर का तापमान अधिक स्थिर रखेंगे।
  • अभी भी गर्म खाना फ्रीज न करें इससे आपके फ्रीजर के तापमान में नाटकीय वृद्धि होगी। खाना ठंडा करने के लिए छोड़ दें, शायद रेफ्रिजरेटर में, और जब यह ठंडा होगा, तो इसे फ्रीजर में रखें।
  • छवि को रोकें फ्रीज़र फ्रीजर जला 3 चरण
    3



    अपने फ्रीजर के तापमान -18 डिग्री से नीचे रखें रुक जला केवल तब होता है जब तापमान -18 डिग्री के आसपास उतार चढ़ाव होता है थर्मामीटर का प्रयोग करें और सुनिश्चित करें कि आपका फ़्रीज़र पर्याप्त ठंडा है।
  • इमेज का शीर्षक है रोकें फ्रीजर जला चरण 4
    4
    खाद्य पदार्थ को मजबूती से लपेटें अगर भोजन हवा के संपर्क में रहता है, तो पानी के अणुओं को उजागर होने और ठंडा क्षेत्रों में जाने की अधिक संभावना होगी। जब आप इसे फ्रीज करने के लिए भोजन पैक कर रहे हैं, तो यथासंभव अधिक हवा को खत्म करने का प्रयास करें।
  • आप बाजार पर कई उत्पादों को खोज सकते हैं जो आपको ठंडे जलने से बचने में मदद करता है। उदाहरण के लिए, आप ठंड के लिए मोटी, बंद प्लास्टिक की थैली या मजबूत प्लास्टिक या कांच के कंटेनर खरीद सकते हैं। आप अपने भोजन को पहले प्लास्टिक की थैलियों में और फिर एल्यूमीनियम पन्नी में लपेट सकते हैं, जिससे नमी से बचा जा सकता है।
  • हर समय आपको खाना बैग से हवा को खत्म करने की आवश्यकता होती है। आप बैग में इसे डालने और इसे चारों ओर से बंद करके खुद को भूसे के साथ मदद कर सकते हैं संभव के रूप में ज्यादा हवा चूसो और अंत में बैग सील।
  • भोजन के लिए थोड़ी सी जगह छोड़ने के लिए मत भूलो, ताकि वे ठंड के दौरान विस्तार कर सकें। अन्यथा बैग या कंटेनर टूट सकता है।
  • सूप को कंटेनर के अंदर जमी किया जा सकता है, लेकिन इसकी रक्षा करने के लिए सतह पर खाद्य फिल्म की एक परत जोड़ने के लिए अच्छा अभ्यास है। हमेशा ठंड के कारण मात्रा में वृद्धि के लिए कुछ जगह छोड़ने की याद रखें।
    कवर के साथ प्लास्टिक कवर के साथ कवर 7371
  • इमेज शीर्षक से रोकें फ्रीज़र जला चरण 5
    5
    बहुत लंबे समय के लिए फ्रीजर में भोजन न रखें। अधिक समय जब आप फ्रीजर में खर्च करते हैं, तो ठंडे जलने की संभावना अधिक होती है। जब आप भोजन को फ्रीज करते हैं, तो सबसे पहले यह करने का सबसे अच्छा तरीका पता लगाने के लिए, वेब पर पहली बार खोज करें। प्रत्येक पैकेज पर समाप्ति की तारीख लिखें और उस तिथि तक सामग्री का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • चेतावनी

    • फ्रीज जलाए जाने वाला भोजन पूरी तरह से खाद्य है, लेकिन यह सूक्ष्मजीवविज्ञानी दूषित भोजन से दृष्टिहीन रूप से भिन्न है। इसलिए इसे खाने से बचने के लिए बेहतर होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com