कार्य करते समय कैलोरी को कैसा कैसा लगाएं

एक नौकरशाही नौकरियां, जैसे कि एक कंप्यूटर डेस्क के सामने बैठे सप्ताह में पांच दिन, सिर्फ उबाऊ नहीं हैं वे आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकते हैं लंबे समय तक बैठे मोटापे, उच्च कोलेस्ट्रॉल, हृदय रोग, यहां तक ​​कि कैंसर सहित विभिन्न रोगों के कारणों में से एक है। सौभाग्य से, कुछ व्यावहारिक तरीके आपको रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देने और कैलोरी जलाएंगे, जबकि आप अभी भी काम पर हैं। आप काम करते समय कैलोरी जला शुरू करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों को पढ़ें

कदम

विधि 1

डेस्क से कैलोरी जलाएं
1
जैसा कि आप व्यापार पर चर्चा करते हैं, टहलने बदमाश कार्यालय या सम्मेलन कक्ष में महत्वपूर्ण व्यावसायिक वार्तालाप करने के बजाय बैठने की बजाए, यदि आपके पास मौका है, तो सैर के लिए बाहर जाएं। यदि मौसम अनुकूल है, तो यह गतिविधि एक गतिहीन और नींद की क्लासिक बैठक की तुलना में अधिक उत्तेजक और संतोषजनक है, और यह स्पष्ट नहीं है कि यह अब व्यापक क्यों नहीं है। बात करते समय चारों ओर घूमना आपको काम छोड़ने के बिना कैलोरी को जलाने का एक शानदार अवसर देता है। आप लोगों के साथ संपर्क बनाने, महत्वपूर्ण काम के मुद्दों का सामना करने, भविष्य के लिए परियोजनाओं के बारे में चर्चा कर सकते हैं। पैदल चलने से आपको नई शक्ति भी मिलती है, जिससे आप इन चुनौतियों का सामना सामान्य से अधिक ऊर्जा के साथ कर सकते हैं!
  • 2
    इसका अर्थ है कि काम करने के लिए यात्रा करना व्यायाम करने का अवसर है। काम के घंटों के दौरान व्यायाम करने का सबसे अच्छा तरीका है, और इसलिए कैलोरी जलाने के लिए, यात्रा को शारीरिक गतिविधि के लिए एक अवसर के रूप में काम करने के लिए डिजाइन करना है, और न केवल काम करने के लिए सहन करने के लिए। सुबह यातायात के दौरान कार में बैठने से बचने के लिए किसी भी विधि का उपयोग करें। अगर कार्यस्थल आस-पास है तो बाइक चलना या सवारी करना। अगर, हालांकि, ऐसा नहीं है, तो एक सार्वजनिक परिवहन स्टेशन की तलाश करें, जहां से आप पैदल या बाइक पर जारी रख सकते हैं, और अपनी यात्रा को पूरा करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • समय के साथ, कार के इस्तेमाल से बचने से आपको बहुत पैसा भी बचा सकता है बाइक या चलता व्यावहारिक रूप से मुफ्त हैं भुगतान करने के लिए केवल चीजें हैं, आखिरकार, जूते और साइकिल स्पेयर पार्ट्स। सार्वजनिक परिवहन टिकट सबसे बड़ा खर्च हो सकता है, लेकिन सप्ताह में एक या दो बार प्रतिफल करने के लिए (कार के रखरखाव की लागत का उल्लेख नहीं करने के लिए) की तुलना में वे बहुत सस्ती हो रही है।
  • 3
    उन्होंने काम पर एक छोटे से प्रशिक्षण समूह का उद्घाटन किया यदि आपके पास आपकी तरफ से लोग हैं जो आपको प्रोत्साहित करते हैं, तो कोई भी प्रशिक्षण आसान है, इसलिए यदि आप कर सकते हैं, तो अपने कार्यालय में एक प्रशिक्षण समूह को अपने सहयोगियों के साथ संगठित करने का प्रयास करें। यह प्रथा छोटी कंपनियों या स्टार्ट-अप में विशेष रूप से आम है एक आदत के रूप में, आप, उदाहरण के लिए, दोपहर के भोजन से पहले 15 मिनट, हर दिन, मांसपेशियों के समूहों पर केंद्रित छोटे व्यायाम के लिए, रोटेशन में कर सकते हैं। सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को आप अपनी बाहों पर एक के साथ ध्यान केंद्रित कर सकते हैं "पुश-अप के अभ्यास के लिए समूह", जबकि मंगलवार और गुरुवार आप एक के साथ पेट पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं "समूह अभ्यास करने के लिए abdominals"। वैकल्पिक रूप से, आप रोजाना काम के बाद थोड़ा बास्केटबॉल खेलने के बारे में सोच सकते हैं। विकल्प केवल अंतहीन हैं, केवल आपके स्वाद और आपके सहयोगियों के आधार पर।
  • यदि आपका बॉस इसे अनुमति देता है, तो आप अपने प्रशिक्षण समूह को ब्रेक इलाकों में दोपहर के भोजन के दौरान विज्ञापन कर सकते हैं।
  • 4
    दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान बाहर निकलें। अपने कार्यालय की संस्कृति के आधार पर, आपके दोपहर के भोजन का ब्रेक एक घंटे तक चलेगा। यदि आपके पास समय है, तो इसका इस्तेमाल छोटे एरोबिक व्यायाम सत्रों के लिए करें। अगर आप कर सकते हैं, तो चंचल, जोग, बाइक द्वारा काम पर लौटने की कोशिश करें यदि आप खाना लेते हैं, तो आप खाने के दौरान एक सैर ले सकते हैं।
  • 5
    वह काम करने के लिए जल्दी चलता है उठो और आगे बढ़ने के लिए सभी संभावनाएं लें! यदि आपको कार्यालय में जाना है, तो इसे जल्दी से करने की कोशिश करें आपको कार्यालय में नहीं चलना पड़ता है और शारीरिक गतिविधि के लाभों का लाभ लेने के लिए किसी को समाप्त होने का जोखिम नहीं है। बस, एक तेज गति रखें, जो आपको जला हुआ कैलोरी की मात्रा में वृद्धि करने की अनुमति देता है। आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि लगातार तेजी से चलने के लिए यह कैसे उपयोगी हो सकता है, खासकर यदि आप कोई ऐसा काम करते हैं जो आपको पूरे दिन एक स्थान पर रहने के लिए मजबूर करता है।
  • 6
    अपनी शारीरिक गतिविधि आवश्यकताओं के अनुरूप डिजाइन व्यापार यात्राएं यद्यपि व्यवसाय यात्राएं आपको अपने देश या दुनिया के अन्य स्थानों पर जाने की इजाजत देती हैं, वे वास्तव में आपके स्थानांतरित होने की क्षमता को सीमित कर सकते हैं "असली"। हवाई जहाज, बसों, टैक्सियों, ट्रेनों में बहुत सारे घंटे। आदि, वे आपको कैलोरी जला करने के अपने प्रयासों पर शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। इससे भी बदतर, कई व्यवसायिक मीटिंग में कैलोरी युक्त भोजन शामिल हैं यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो अग्रिम में खेलते रहें अभ्यास करने के लिए आपके साथ कुछ और करें (हैंडल या प्रशिक्षण बैंड) ताकि आप होटल में या सड़क पर बैठे कारोबार कर सकें। बेहतर अभी तक, एक होटल को बुक करने का प्रयास करें जिसमें मेहमानों के लिए एक प्रशिक्षण कक्ष या जिम है जब आप यात्रा करते हैं, तो आप अपने सामान्य सुख से दूर होते हैं, लेकिन यह आपके शरीर की उपेक्षा का एक बहाना नहीं है।
  • 7
    वजन प्रशिक्षण आपके चयापचय को गति देता है, इसलिए यह आपको काम पर और अधिक कैलोरी जला देगा। मांसपेशियों के ऊतकों में वसा की तुलना में अधिक कैलोरी जलाता है (73 कैलोरी प्रति दिन प्रति किलो प्रति दिन, सटीक होना), इसलिए अधिक मांसपेशियों में आप विकसित होते हैं, आपके विश्राम चयापचय दर अधिक होगी। हर पेशी सेल के बारे में सोचो जो आप छोटे कारखाने के रूप में निर्माण करते हैं जो लगातार आपके लिए कैलोरी जलता है, भले ही आप सो रहे हों, और व्यायाम करते समय यह उत्साहित हो जाता है वजन घटाने, शक्ति प्रशिक्षण अभ्यास और काम से बाहर की अन्य समान गतिविधियां वाली मांसपेशियों का निर्माण, काम करने पर आप कैलोरी खाने के लिए सबसे अच्छे तरीके से एक है, यहां तक ​​कि कुछ अवसरों पर भी जब आपको कोई मौका नहीं मिलता है चलते हैं।



  • 8
    कैफीन लें, चीनी और क्रीम छोड़ दें वहाँ "कुछ" यह साबित करते हैं कि कैफीन आपको अपना वजन कम करने में मदद करता है, भले ही यह लिंक वास्तव में सिद्ध न हो। कैफीन थर्मोजेनेसिस की प्रक्रिया को उत्तेजित करके जला कैलोरी की संख्या में वृद्धि कर सकता है, जिस तरह से आपका शरीर गर्मी और ऊर्जा उत्पन्न करता है कैफीन आपकी भूख को दबा देता है, आपको सामान्य से कम खाना खाने के लिए प्रेरित करता है हालांकि, कैफीन का सबसे उपयोगी पहलू यह है कि आप खुद को ध्यान केंद्रित करने की ऊर्जा दे सकते हैं, शायद अपने ट्रेडमिल पर कुछ और चलने के लिए या प्रशिक्षण को कसने के लिए सामान्य से अधिक संभालता है।
  • हालांकि, कैफीन अपने आप में एक व्यायाम या वजन कम करने के लिए मौलिक मदद पर विचार नहीं करते हैं। यह अभ्यास के लिए विकल्प नहीं है, और यदि आप बहुत अधिक व्यंजन करते हैं, कैलोरी की खपत से संबंधित हर प्रभाव आपके निरंतर घबराहट से घबरा जाएगा।
  • विधि 2

    डेस्क पर कैलोरी का उपभोग करें
    1
    बनाएँ या इसके सामने एक डेस्क खरीदें जिसे आप खड़े हो सकते हैं अपने डेस्क पर कैलोरी को जलाने का सबसे अच्छा तरीका उन कारकों को खत्म करना है जो इतनी गतिहीन काम करते हैं, जो कि नीचे बैठे हैं। पूरे दिन एक कुर्सी पर रहने के बजाय, किसी पास की मेज, एक काउंटर या कैबिनेट में जाने की कोशिश करें, और यदि यह काफी लंबा है, तो अपने लैपटॉप को स्थापित करें और वहां काम करें। यदि यह बहुत कम है, तो लैपटॉप को उच्च ऊंचाई पर समर्थन देने के लिए इसके ऊपर एक तगड़ा बॉक्स रखने की कोशिश करें। खड़े होने से आपको बैठने की तुलना में अधिक कैलोरी का उपभोग करने की सुविधा मिलती है। अंतर व्यक्ति से भिन्न होता है, लेकिन प्रति घंटे लगभग 50 कैलोरी होता है।
    • अपने आप में, 50 कैलोरी इतने सारे नहीं हैं, लेकिन समय के साथ यह अतिरिक्त प्रयास भी परिणाम उत्पन्न करेगा। कार्यालय में हर दिन 4 घंटे तक खड़े रहें। यह एक दिन में 200 कैलोरी अधिक होगा। एक सप्ताह में 5 दिनों के लिए, 1000 कैलोरी यह पहले से ही वजन कम करने के लिए पर्याप्त होगा, अन्य सभी कारकों को निर्बाध रूप से छोड़कर, यदि धीरे-धीरे भी, क्योंकि यह आपको खोने या अपने शरीर में 3,500 कैलोरी हासिल करने के लिए आधा किलो पौष्टिक वसा प्राप्त कर लेता है।
  • 2
    ट्रेडमिल पर काम करें खड़े होने से भी बेहतर एक ट्रेडमिल का उपयोग होता है जो आपको काम करते समय एक नरम व्यायाम करने की अनुमति देता है। कैलोरी जलाने के अलावा, जब आप काम करते हैं तो चलने से आपको ऊर्जा और प्रेरणा मिलेगी। आप डेस्क खरीद सकते हैं जिसमें एक ट्रेडमिल शामिल है, भले ही वे काफी महंगा हो। यदि आपके पास एक क्लासिक ट्रेडमिल तक पहुंच है, तो सबसे सुविधाजनक समाधानों में से एक आपके ट्रेडमिल की आड़ सतह पर अपने लैपटॉप का समर्थन करने के लिए एक विशेष संरचना तैयार कर सकता है।
  • आपको ट्रेडमिल पर काम करने के लाभों का आनंद लेने के लिए चलाने या पसीना नहीं पड़ती है, लेकिन जाहिर है आप जितनी तेजी से चलते हैं, उतनी अधिक कैलोरी आप उपभोग करेंगे।
  • 3
    एक संतुलित बॉल कुर्सी खरीदें मानो या न मानो, आप अपने काम की कुर्सी को बदलकर कैलोरी और टोन अपनी मांसपेशियों को जला सकते हैं। यदि आपका कार्यालय इसे प्रदान नहीं करता है, तो एक संतुलित बॉल कुर्सी खरीदने की कोशिश करें आपके शरीर को सीधे और संतुलित रखने के लिए धड़ की मांसपेशियों को थोड़ा मोड़ना होगा। समय के साथ, आप मध्य क्षेत्र में सूक्ष्म जलन महसूस करेंगे, यह मांसपेशियों (और यह तथ्य कि आप कैलोरी जला रहे हैं) के उपयोग से संकेत करेंगे।
  • इसके अतिरिक्त, संतुलित बॉल कुर्सियां ​​आपको बैठे, और अधिक ऊर्जा का सेवन करते हुए और अधिक कैलोरी जलाते समय ऊपर और नीचे उछाल कर सकती हैं।
  • 4
    कसने के लिए हैंडल का प्रयोग करें, छोटे डंबल्स, छोटे व्यायाम बैंड यदि आप डेस्क पर अपने पैरों के साथ व्यायाम नहीं कर सकते, तो आप हमेशा कैलोरी का उपभोग करने के लिए ऊपरी शरीर का उपयोग कर सकते हैं। कई व्यायाम विकल्प आप काम करते समय धड़ को संलग्न करने की अनुमति दे सकते हैं। सबसे उपयोगी में से कुछ हैंडल, बैंड से कसने के लिए हैंडल्स हैं। ये समाधान सस्ते, छोटे और हल्के होते हैं स्क्रीन पर या कागज पर कुछ पढ़ते समय अभ्यास करने के लिए वे महान हैं, क्योंकि जब आप पढ़ रहे हैं, तो आपको अपने हाथों का उपयोग नहीं करना पड़ेगा इन अवसरों का उपयोग करने के लिए हैंडल कसकर, मछलियां मोड़ें या बैंड के साथ व्यायाम करें। अधिक बार आप ऐसे व्यायाम करते हैं और जितनी अधिक बल आप उपयोग करते हैं, उतनी अधिक कैलोरी आप उपभोग करेंगे।
  • 5
    उत्तेजित थे। कुछ शोध से पता चला है कि छोटे आंदोलनों (पैर और उंगलियों को हरा, अपने बालों को बारी, इशारों बोलते समय) मदद जला कैलोरी और शारीरिक गतिविधि complessiva.Infatti बढ़ाने के लिए, एक अध्ययन में पाया गया है कि अगर मोटापे से ग्रस्त व्यक्तियों के दैनिक आदतों को अपनाने दुबला लोगों को, जो कि घबराहट की प्रवृत्ति भी शामिल है, प्रति दिन 300 अतिरिक्त कैलोरी का उपभोग कर सकता है। अन्य सभी कारकों को बराबर छोड़कर, इसका अर्थ हर साल लगभग 15 किलो खोना होगा!
  • आंदोलन कई व्यवहारों में से एक है जो गैर-माना थर्मोजेनिक गतिविधि के रूप में वर्गीकृत कैलोरी जलाता है। इन गतिविधियों को कितनी बार बढ़ाया जाता है और उन्हें बनाने के लिए कितनी ताकत का उपयोग किया जाता है इसके आधार पर, आप सैद्धांतिक रूप से प्रति घंटे 100-150 कैलोरी अधिक जला सकते हैं।
  • टिप्स

    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि किसी भी शारीरिक गतिविधि को यह अनुमति देने से पहले हमेशा अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com