एक अण्डाकार का उपयोग कैसे करें

अण्डाकार या क्रॉस-ट्रेनर मशीन (एक्स-ट्रेनर) एक निश्चित टूल है जिसका उपयोग विभिन्न अभ्यासों के लिए किया जा सकता है: चढ़ाई कदम, पैदल चलना, दौड़ना या दौड़ना। यह आपको उत्कृष्ट हृदयवायु कसरत करने और कैलोरी जला करने की अनुमति देता है। किसी भी अन्य मशीन के साथ, प्रभावी रूप से प्रशिक्षित और चोटों को रोकने के लिए उचित रूप से इसका उपयोग करना आवश्यक है।

कदम

भाग 1
अंडाकार का उपयोग करें

एक अण्डाकार मशीन चरण 1 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
1
मॉनिटर के सामने खुद को रखकर कार पर जाएं। जब आप अपना पहला पैर नीचे रख लें तो सावधान रहें: पैडल चलना शुरू हो सकता है, इसलिए अपना संतुलन खोना आसान है जैसा कि आप में मिलता है, आपको संतुलित रखने के लिए हैंडलब्रेड्स को पकड़ो।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 2 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    मशीन को चालू करने के लिए पेडलिंग प्रारंभ करें आगे कुछ कदम उठाकर मॉनिटर को सक्रिय करना चाहिए, अन्यथा पावर बटन को ढूंढना चाहिए।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थिर गति से पैडलिंग प्रारंभ करें। हथियारों के साथ मिलकर हेल्डेबारों के साथ मिलना चाहिए। जब बाएं पैर कम हो जाता है और अनुवर्ती पैर बढ़ता है, तो सही संभाल पट्टी को शरीर के करीब ले जाना चाहिए। वही विपरीत होता है, ऐसा तब होता है जब आप दाएं पैर को कम करते हैं
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 4 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    पूरी तरह पैर का विस्तार न करें। जब आप अपने पैरों को फैलते हैं, तो अपने घुटनों को थोड़े मुट्ठी रखें। याद रखें कि यह एक ऐसा आंदोलन है जो आप पेडल करते समय करते हैं, लेकिन नीचे बैठे बिना और गति की कम सीमा के साथ।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 5 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    5
    विरोध को समायोजित करें अण्डाकार पर गति सब कुछ नहीं है प्रतिरोध को बढ़ाने के लिए आपको पैडल पर दबाव डालने के लिए अधिक बल लगाया जाएगा, इसलिए मांसपेशियों को बेहतर प्रशिक्षित किया जाएगा।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 6 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    6
    पैडल की दिशा बदलें वास्तव में, वे वापस भी जा सकते हैं यह आंदोलन आपको कसरत में बदलाव करने की अनुमति नहीं देता है, यह उन मांसपेशियों को भी शामिल करता है जो आगे बढ़ते समय कम शामिल होते हैं। पिछड़े आंदोलन flexors और नितंबों संलग्न है।
  • पीछे की ओर घुड़सवारी अपने घुटनों पर दबाव डाल सकता है सावधान रहें अगर आपको इस क्षेत्र में समस्याएं हैं।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 7 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    7
    चल संभालबाजों का उपयोग करें कुछ मशीनों पर चालनशील हैंडबार्स हैं, अन्य तय हैं जो लोग इस कदम से शरीर को पूरी तरह से प्रशिक्षित करने की अनुमति देते हैं, लेकिन कम पैरों और नितंबों को संलग्न करते हैं
  • शरीर के निचले हिस्से को अधिक तीव्रता से प्रशिक्षित करने के लिए, आप चलने वाले हैंडलर्स का उपयोग न करने का निर्णय ले सकते हैं। इसके लिए अधिक संतुलन की आवश्यकता होती है और आसन की गई अवस्था में अधिक जागरूकता होती है।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 8 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    8
    झुकाव और प्रतिरोध को बढ़ाएं जैसे आप जाते हैं 5 मिनट के अंतराल पर ट्रेन धीरे-धीरे प्रतिरोध और झुकाव बढ़ रही है। एक बुनियादी ताल के साथ शुरू करें कि आप बिना समस्याओं के अनुसरण कर सकते हैं, लेकिन एक ही समय में चुनौतीपूर्ण है। झुकने के बिना 2 मिनट के लिए जारी रखें फिर, 2 मिनट के लिए गति बढ़ाएं। एक मिनट के लिए धीमी गति से प्राप्त करें, फिर झुकना या प्रतिरोध बढ़ाएं और दोहराएं।
  • इस लक्ष्य को हासिल करने के उद्देश्यों के अनुसार यह प्रशिक्षण संशोधित किया जा सकता है।
  • भाग 2
    गठबंधन प्रशिक्षण का अधिकतर हिस्सा बनाएं

    एक अण्डाकार मशीन का उपयोग करें चित्र शीर्षक 9



    1
    ऊँची एड़ी के जूते पर तुला पैर की उंगलियों से दबाव निकालें अपनी उंगलियों पर सभी वजन को धकेलने से आपके पैर सुन्न हो सकते हैं, जबकि आपकी ऊँची एड़ी पर चलते हुए आपकी मांसपेशियों को कड़ी मेहनत करनी होगी और आपकी सहनशक्ति में वृद्धि होगी, ताकि आप लंबे समय तक ट्रेन कर सकें।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 10 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    आप सीधे हैं रेलिंग पर झुकने से बचें इससे प्रशिक्षण आसान लग सकता है, लेकिन अंत में यह कम प्रभावी होगा। सीधे पेडल के रूप में खड़े होकर आप पेट की कोर्सेट के पेट और मांसपेशियों को संलग्न करने की अनुमति दे सकते हैं।
  • रेलिंग पर ज्यादा वजन न डालने की कोशिश करें इसके बजाय, थोड़ा पीछे की ओर मुड़कर, ताकि आपकी पीठ सीधी हो और पैडल पर अधिकतर वजन वितरित किया जाता है।
  • एक अण्डाकार मशीन का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    हर दिन एक ही कसरत मत करो। इसे दोहरा कर रोजाना पहली बार प्रभावी हो सकता है, लेकिन फिर आप एक ठहराव तक पहुंचने का जोखिम उठा सकते हैं। इसे बदलना न केवल यह अधिक उत्तेजक बनाता है, प्रत्येक सत्र की प्रभावशीलता को काफी हद तक बढ़ा सकता है।
  • अंतराल workouts, जो अंडाकार की तीव्रता और झुकाव को बदलने से मिलकर बनता है, प्रत्येक 3-4 सप्ताह का परीक्षण और थोड़ा भिन्न हो सकता है।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 12 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए किसी भी विकर्षण से बचें। प्रशिक्षण देखना या पढ़ना जबकि प्रशिक्षण हानिरहित लगता है, लेकिन यह वास्तव में विचलित कर सकता है और आपको अपना सर्वश्रेष्ठ करने से रोक सकता है सभी विकर्षण को अलग रखें और शरीर पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करें, इस तरह आप अच्छे आसन और स्थिर गति बनाए रखने के बारे में सुनिश्चित करेंगे, और आप प्रशिक्षण के अगले चरण के लिए खुद को पहले से तैयार कर सकते हैं।
  • कुछ लोग संगीत या पॉडकास्ट को सुनना पसंद करते हैं, जबकि वे ट्रेन करते हैं। अपने विवेक पर करो शायद आप ऐसे व्यक्ति हैं जो टेलीविजन देख सकते हैं या संगीत सुन सकते हैं और फिर भी एक प्रभावी कसरत कर सकते हैं। मुख्य बात यह है कि हमेशा आपके शरीर के बारे में जागरूक होना और यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि प्रशिक्षण गतिशील, चुनौतीपूर्ण और सुरक्षित है।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 13 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    5
    मॉनिटर की जांच करें यह आपको बता सकता है कि आपने कितने कैलोरी जला दिए, आपने कितने कदम उठाए हैं और आप कितने समय तक प्रशिक्षित हैं
  • भाग 3
    अण्डाकार पर कसरत तैयार करें

    एक अण्डाकार मशीन चरण 14 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    1
    एक लक्ष्य का प्रस्ताव कार पर आने से पहले आपको तय करना चाहिए कि आपको क्या करना है। बिना किसी उद्देश्य के सवारी करना शुरू करना निश्चित रूप से ट्रेन का सबसे प्रभावी या कारगर तरीका नहीं है। सुनिश्चित करें कि कम से कम आप मशीन पर खर्च करने का कितना समय चाहते हैं और किस स्तर पर पहुंचे
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 15 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    मॉनिटर कैसे काम करता है यह समझने के लिए कुछ मिनटों काट दें। अधिकांश अण्डाकारों में एक डिजिटल एक है ट्रेन करने के लिए शुरू करने से पहले, बटन को ढूंढें जो आपको झुकाव को बदलने और प्रतिरोध को समायोजित करने की कोशिश करने की कोशिश करता है।
  • कुछ अण्डाकारों का स्टिकर या लेबल है जो बताता है कि मशीन को कैसे चालू करें। प्रत्येक के पास कुछ छोटे अंतर होते हैं, इसलिए ट्रेनिंग शुरू करने से पहले, आराम में इसका उपयोग करने के तरीके जानने के लिए कुछ मिनट काट लें।
  • यदि आप जिम में जाते हैं, मशीन में विशिष्ट निर्देश और अन्य जानकारी हो सकती है आप प्रशिक्षकों में से किसी एक से मदद के लिए भी इसे पूछ सकते हैं।
  • एक अण्डाकार मशीन का उपयोग करें शीर्षक चित्र 16
    3
    अपना वजन और अपनी आयु दर्ज करें ज्यादातर मशीन आपको ऐसा करने की इजाजत देते हैं, जिससे आप यह जान सकते हैं कि प्रशिक्षण के दौरान कितनी कैलोरी जलाई जाती हैं।
  • कुछ अण्डाकारों की संभालती सेंसर से सुसज्जित होती है जो दिल की धड़कन की निगरानी कर सकती है।
  • कुछ मशीनें आपको जानकारी जोड़कर कसरत की योजना बनाने की अनुमति देती हैं, जिसमें आप कितनी कैलोरी जलाएं चाहते हैं, सत्र कितना समय तक खत्म होता है और आप कितनी तीव्रता प्राप्त करना चाहते हैं
  • एक उदार कसरत के लिए, आपकी दिल की दर आपके अधिकतम हृदय गति के 50-70% होनी चाहिए। एक जोरदार कसरत के लिए, 70-85% पर विचार करें। अपनी अधिकतम हृदय गति की गणना करने के लिए, 220 से अपनी उम्र घटाना। यदि आप 31 हैं, तो परिणाम 18 9 होगा।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 17 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    झुकाव समायोजित करने के लिए जानें इसे बदलने से बहुत अधिक प्रशिक्षण तीव्रता प्रभावित हो सकती है यदि झुकाव कम है, तो यह प्रशिक्षण क्रॉस-कंट्री स्कीइंग की तरह अधिक होगा। यदि यह औसत है, तो यह एक बाइक की सवारी या एक कताई वर्ग की तरह अधिक होगा। यदि यह उच्च है, तो यह सीढ़ियों चढ़ाई की तरह होगा।
  • आप इसे बदलने के लिए प्रशिक्षण के दौरान सेटिंग्स को समायोजित कर सकते हैं और विभिन्न मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com