कैसे एक स्नायु भौतिक विज्ञानी विकसित करने के लिए

हर कोई एक मजबूत और सुंदर शरीर चाहता है एथलीटों या फिटनेस मॉडल की परिभाषित और टोंड काया देखें सुझाव देना चाहेंगे कि मांसपेशियों के निर्माण के एक अप्राप्य लक्ष्य है, लेकिन किसी को भी उनके शरीर में सुधार कर सकते, आकार में मिलता है और सामान्य रूप से अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना। हमें एक गहन प्रतिरोध प्रशिक्षण पाठ्यक्रम शुरू करने और सही खाद्य विकल्प बनाने की आवश्यकता है।

कदम

भाग 1

वजन के साथ स्नायु जन प्रशिक्षण का विकास
लाभ वजन स्वस्थ चरण 13
1
एक अच्छी तरह से संरचित भारोत्तोलन कार्यक्रम के बाद शुरू करें। यदि आपने अपने शरीर को बेहतर बनाने का फैसला किया है, तो सबसे पहले करना है समर्पण के साथ वजन प्रशिक्षण कार्यक्रम करना। कार्ड पूरा होना चाहिए, जिसका अर्थ है कि आप सभी प्रमुख मांसपेशी समूहों को प्रशिक्षित कर सकते हैं। आपको लगातार ट्रेनिंग भी करनी चाहिए और जब आप केवल आराम कर रहे हैं तो दिन लग सकते हैं। यदि आप मांसपेशी टोन में सुधार करना चाहते हैं, तो भार प्रशिक्षण आपकी जीवन शैली का अभिन्न अंग बनना चाहिए।
  • प्रशिक्षण को तेज करने के लिए शुरू करने से पहले, शरीर की तकनीक और तंत्र को समझना बेहद जरूरी है। यदि आप एक लोड चुनते हैं जिसे आप नहीं संभाल सकते, तो आप खुद को चोट पहुंचाने का जोखिम उठाते हैं।
  • लाभ वजन स्वस्थ कदम 12
    2
    एक सप्ताह में कई बार ट्रेन करें शुरुआत में, आपको सप्ताह में कम से कम तीन बार वजन कम करना चाहिए। प्रतिरोध प्रशिक्षण मांसपेशियों और अप्रशिक्षित जोड़ों के लिए वास्तव में तीव्र हो सकता है, इसलिए आमतौर पर एक अनुकूलन चरण आवश्यक है कि शरीर को नियमित रूप से प्रतिरोध पर काबू पाने के लिए तैयार किया जाए। अधिक अनुभव प्राप्त करने और प्रयास करने के लिए शरीर को बढ़ाने से, प्रति सप्ताह एक या दो अतिरिक्त व्यायाम के लिए शामिल करना संभव है। किसी भी स्थिति में, आपको मांसपेशियों को ठीक होने की अनुमति देने के लिए कुछ दिनों तक आराम करना होगा।
  • जिम में अपना सबसे अधिक समय बनाने के लिए, क्लासिक कसरत की कोशिश करें "विभाजन" शरीर सौष्ठव से, यही है, यह एक ही सत्र के दौरान लगातार दो या दो से अधिक मांसपेशी समूहों (जैसे कि पीठ और मछलियां या पैर और पेटी) का अभ्यास करती है
  • एक फास्ट चरण 3 के दौरान व्यायाम शीर्षक
    3
    भारी भार उठाने पर कई बार फोकस करें वर्तमान में कितने सेट और प्रतिनिधि निश्चित उद्देश्यों को प्राप्त करने करने के बारे में एक निरंतर बहस नहीं है, लेकिन नवीनतम अनुसंधान के सबसे एक सरल नियम का समर्थन करता है: यदि आप मांसपेशियों का निर्माण करना चाहते हैं, तो आप कई बार एक भारी बोझ उठाने के लिए की जरूरत है। इसके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो: एक सरल 3x10 चार्ट (प्रत्येक व्यायाम के लिए 10 पुनरावृत्तियों के 3 सेट) के साथ शुरू करें। जब प्रगति को धीमा करना शुरू होता है, तो आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले वजन या पुनरावृत्ति की संख्या में सुधार लाने के लिए बढ़ जाता है।
  • प्रतिरोध प्रशिक्षण के साथ कुछ अनुभव प्राप्त करने के बाद, आप अलग-अलग वज़न और पुनरावृत्तियों के साथ प्रयोग करना शुरू कर सकते हैं। इस तरह से आप समझ जायेंगे कि संरचना सबसे अच्छा आपके शरीर के प्रकार के लिए उपयुक्त है में: एक विस्फोटक बल प्राप्त करने के लिए, अक्सर एक बहुत भारी बोझ के साथ कुछ repetitions (1-3) बनाई है, जबकि मांसपेशियों को विकसित करने और प्रतिरोध को बढ़ाने के लिए, हो जाते हैं और अधिक दोहराव (15-30)
  • जब आप 3x10 या 5x5 की तरह एक पैटर्न का पालन करते हैं, तो आपको एक भार का चयन करना चाहिए जो आपके लिए प्रत्येक श्रृंखला के लिए अपेक्षित पुनरावृत्ति की केवल संख्या को करने के लिए पर्याप्त भारी है।
  • छवि छिपी हुई है, भंग नूडल्स स्वाभाविक रूप से चरण 12
    4
    शरीर के वजन का लाभ उठाने वाले आंदोलनों के साथ पूर्ण ताकत प्रशिक्षण, जैसे पुश-अप, पुल-अप, पेटी, स्क्वेट्स और वजन रहित फेफड़े इन अभ्यासों के कारण आप स्थिर और शरीर के आंदोलनों को नियंत्रित करते हैं, इसलिए वे मांसपेशियों की टोन और एथलेटिक प्रदर्शन में सुधार के लिए बहुत प्रभावी हैं मांसपेशियों को विकसित करने के रास्ते पर, मूल बातें मत भूलना
  • व्यायाम जो शरीर के वजन का लाभ लेते हैं, वे उन लोगों का मुक्ति है जो जिम में नहीं जा सकते हैं या चोटों का सामना कर रहे हैं और भारी भार के साथ आंदोलन करने में कठिनाई कर रहे हैं। आप सभी की जरूरत है घर में एक खाली स्थान और अपने आप को चुनौती देने की इच्छा।
  • की एक श्रृंखला के साथ प्रशिक्षण को खत्म करने की कोशिश करो "कार्य का अंत करनेवाला" (नि: शुल्क शरीर के साथ मध्यम तीव्रता पर अभ्यास करने के लिए लंबे समय तक प्रदर्शन)। उनका कार्य एक सत्र के अंत में पूरी तरह से अपने आप को निकालना है पुश-अप, बार्पी, जंपिंग चक्कर और पहाड़ पर्वतारोही इस उद्देश्य के लिए सभी उपयुक्त हैं।
  • छवि को शीर्षक से बदलें अपनी अवधि चक्र स्वाभाविक रूप से चरण 10
    5
    मन और मांसपेशियों के बीच संबंध महसूस करें जब आप भार उठाते हैं, आंदोलन के निष्पादन के दौरान मांसपेशियों द्वारा संचरित संवेदनाओं को जानबूझकर समझें। इस घटना को कहा जाता है "मन-मांसपेशी कनेक्शन" वैज्ञानिकों और कोचों से बुनियादी सिद्धांत? जितना अधिक आप एक निश्चित अभ्यास के दौरान मांसपेशियों को सक्रिय रूप से संलग्न करने के लिए ध्यान देते हैं, जितना अधिक आप काम करेंगे और बेहतर परिणाम आपको मिलेंगे। मन-मांसपेशियों के कनेक्शन आप को कुशलता से प्रशिक्षित करने और इसके अधिकांश को अनावश्यक रूप से थक जाने के बिना मदद कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, जब आप एक मछलियां कर्ल करते हैं, तो मांसपेशियों के संकुचन पर ध्यान केंद्रित करें। व्यायाम की अवधि के लिए सक्रिय फाइबर को रखने के लिए, इस बारे में सोचें कि आप सभी हिस्सों में शामिल सभी भागों को कैसे महसूस करते हैं और मांसपेशियों को कस कर देते हैं।
  • भारोत्तोलन के लिए मानव शरीर की काइन्सियोलॉजी और यांत्रिक कार्यप्रणाली की मूल बातें समझना आवश्यक है।
  • भाग 2

    शरीर को सुधारने के लिए पावर बदलें
    अपने आहार के चरण 2 में अधिक फाइबर जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    1
    पर्याप्त प्रोटीन खाएं प्रत्येक एकल ऊतक प्रोटीन से बना होता है, जो शरीर को एक प्रयास के अधीन किया जाता है और इसे खत्म होता है। खो प्रोटीन को फिर से भरें और मांसपेशियों को पुनर्जन्म करने के लिए शरीर को पर्याप्त मात्रा में प्राप्त करने की अनुमति दें। ऐसा करने के लिए, हर भोजन में दुबला मांस, अंडे, सूखे फल या दूध और डेरिवेटिव खाएं। प्रोटीन किसी भी बॉडीबिल्डर आहार की नींव है
    • चिकन त्वचा के बिना चिकन स्तन, मक्खन, बादाम और स्किम्ड दूध के बजाय जैतून का तेल में पकाया अंडे कम कीमत पर प्रोटीन के उत्कृष्ट स्रोत हैं।
    • एथलीट और जो लोग मांसपेशियों को विकसित करना चाहते हैं उन्हें औसत दैनिक प्रोटीन की खपत से अधिक की आवश्यकता होती है। सिद्धांत रूप में, हर दिन हमारे पास कम से कम शरीर के वजन (आप गूगल पर गणना कर सकते हैं) के प्रति पाउंड प्रोटीन का आधा एक ग्राम लेने के लिए: उदाहरण के लिए, यदि आप 200 पाउंड, 91 के बारे में पाउंड वजन, आप प्रोटीन की 100 ग्राम ले जाना है।
  • चित्रा का शीर्षक छिद्र निकालें चरण 23
    2
    अपने आहार को समृद्ध करने के लिए खुराक लें और सुनिश्चित करें कि आप सभी आवश्यक पोषक तत्वों को ले लें। सामान्य रूप से खाने से पर्याप्त प्रोटीन और अन्य मूल पोषक तत्वों का उपभोग करना मुश्किल हो सकता है यह वह जगह है जहां की खुराक नाटक में आती है। एक प्रोटीन बार आपको तुरंत 30 या 40 ग्राम शुद्ध प्रोटीन दे सकता है, बिना स्टोव पर रखे और सामग्री को मापने के लिए। पूरक हमेशा उपलब्ध होते हैं और भूख की पीड़ा से लड़ने के लिए उपयोगी होते हैं। यदि आप जल्दी में हैं, तो वे भी भोजन की जगह ले सकते हैं
  • अधिकांश लोगों के लिए, एक मट्ठा प्रोटीन पूरक (और शायद क्रिएटिन, यदि आप वास्तव में मांसपेशियों को विकसित करना चाहते हैं) एक मानक आहार पूरक के लिए पर्याप्त है।
  • प्रोटीन की खुराक शाकाहारी और शाकाहारियों जो, मांसपेशियों का निर्माण करने के रूप में सबसे प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ आम तौर पर सत्ता के इन प्रकार के लिए मना कर रहे हैं चाहते हैं के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं। शाकाहारी या शाकाहारी प्रोटीन प्राकृतिक वनस्पति स्रोतों से प्राप्त होते हैं और शरीर में सामान्य लोगों के समान कार्य करते हैं।
  • हालांकि वे व्यावहारिक हैं, प्रोटीन हिलाता है, प्रोटीन सलाखों और अन्य खुराक ताजी खाद्य पदार्थों की नियमित खपत को कभी नहीं बदलना चाहिए। जैसा कि शब्द स्वयं कहते हैं, उनका कार्य एकीकरण करना है।
  • 3



    हरा सब्जियां खाएं उन्होंने आपको बच्चे के रूप में हजारों बार बताया है और यह अभी भी सलाह का एक वैध टुकड़ा है। चमकीले रंग की सब्जियां एंटीऑक्सिडेंट्स और लोहे, पोटेशियम, आहार फाइबर और विटामिन जैसे अन्य पोषक तत्वों में समृद्ध होती हैं। वे अपने आहार में गायब नहीं हो सकते
  • सामान्य तौर पर, विशेष रूप से उज्ज्वल या गहरे रंग के साथ हरी पत्तेदार सब्जियां पोषक तत्वों की अधिक मात्रा में होती हैं। ब्रोकोली, काली गोभी, पालक और मीठे आलू जैसी सब्जियां और सब्जियां एक स्वस्थ शरीर के लिए परिपूर्ण हैं।
  • अपने आहार के लिए अधिक फाइबर जोड़ें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    4
    सही वसा और कार्बोहाइड्रेट चुनें। इन पदार्थों में उच्च कैलोरी घनत्व है, इसलिए वे शरीर को तत्काल और स्थायी ऊर्जा प्रदान करते हैं। बहुत से लोग इसका अत्यधिक उपयोग करते हैं क्योंकि वसा और कार्बोहाइड्रेट वाले पदार्थ आसानी से उपलब्ध होते हैं और स्वादिष्ट होते हैं, लेकिन सक्रिय पदार्थों के लिए ये पदार्थ वास्तव में अपरिहार्य होते हैं अधिकांश कार्बोहाइड्रेट स्रोतों से आना चाहिए "स्वच्छ", जैसे पूरे अनाज, फलों और सब्जियां (जबकि परिष्कृत अनाज, स्टार्च उत्पाद, संसाधित शर्करा और इसी तरह से बचा जाना चाहिए)। वसा के लिए, आपको विशेष रूप से मोनो और पॉलीअनसैचुरेटेड पसंद करना चाहिए, जिसमें खाद्य पदार्थ जैसे एवोकादोस, बादाम, जैतून का तेल और डार्क चॉकलेट शामिल हैं।
  • कार्बोहाइड्रेट को थकाऊ व्यायाम के लिए आवश्यक है, लेकिन यदि आप इसे ज़्यादा ज़्यादा करते हैं तो वे अवांछित वसा उत्पादन भी कर सकते हैं सामान्य तौर पर, यदि आप मांसपेशियों को डालने के लिए और वज़न हासिल करने के लिए एक ही समय से बचने जा रहे हैं, तो आपको प्रति दिन 100-150 ग्राम लेने होंगे।
  • मोनो और पॉलीअनसैचुरेटेड वसा में यौगिक होते हैं जो ऑक्सीकरण के कारण क्षति को पीछे छोड़कर मुक्त कणों से लड़ते हैं। वे आपको स्वस्थ दिखने और अच्छा महसूस करने की अनुमति भी देते हैं।
  • मेडिसिन चरण 2 से अलहिविएट नूएज़ शीर्षक वाली छवि
    5
    अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों की खपत को सीमित करें यह स्पष्ट दिखता है, लेकिन कभी-कभी सभी को इसे याद रखने की जरूरत होती है, खासकर जब इसे जंक फूड जैसे क्रैप्स और स्नैक्स पर बमबारी कर दिया जाता है। यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और एक दिन का समय देते हैं, तो आप उन्हें स्वीकार कर सकते हैं "sgarra" पूर्व-स्थापित या तुरंत थकाऊ प्रशिक्षण के बाद, जब अधिक से अधिक कैलोरी का उपयोग खोए हुए ऊर्जा को भरने के लिए किया जाएगा एक मजबूत शरीर रखने के लिए संयम और प्रयास की आवश्यकता होती है: कड़ी मेहनत के एक सप्ताह को उड़ाने और बुरे भोजन विकल्प बनाने के लिए शर्म की बात होगी।
  • आप झुकाव के लिए प्रलोभन का विरोध करें अगर आपको भूख लगी है, तो एक संतुलित भोजन तैयार करें या ऑर्डर करें जो कम से कम एक तिहाई दुबला प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और ताजे फल या सब्जियों का एक स्रोत है। जब तक आप भूख से पीड़ें न लग जाए, तब तक इंतजार न करें क्योंकि अन्यथा आप मैकडॉनल्ड्स के पहले नंबर पर नहीं जा सकते हैं, आप अपने घर वापस जाने पर देखेंगे।
  • यह नियमित रूप से और बड़ी मात्रा में कुछ खाद्य पदार्थ खाने के लिए स्वस्थ नहीं है, भले ही आपको लगता है कि वे अच्छी तरह से करते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ प्रकार के फल, जैसे केले, अंगूर और खुबानी, लगभग एक ही मात्रा में शर्करा कार्बोनेटेड पेय के रूप में हो सकते हैं, हालांकि उन्हें स्वस्थ माना जाता है
  • भाग 3

    जीवन शैली और आदतें सुधारें
    इमेज का शीर्षक है अलैलिएट टेंडोनिटिस चरण 7
    1
    कुछ दिन बंद करो सप्ताह के दौरान, आपको भारोत्तोलन और अन्य व्यायाम करने के बाद कम से कम दो दिनों के लिए अभी भी रहना चाहिए। मजबूत और स्वस्थ मांसपेशियों को विकसित करने के लिए, बाकी की तुलना में बहुत कुछ चीज़ें अधिक महत्वपूर्ण हैं वजन के साथ व्यायाम मांसपेशियों और जोड़ों को पहनता है यदि आप उन्हें पुनर्जन्म करने के लिए पर्याप्त समय नहीं लेते हैं, तो लंबे समय में आप उन्हें गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाते हैं। आराम से मांसपेशियों के फाइबर को पुनर्जन्म और मोटा होना पड़ता है, जिससे उन्हें तनाव के प्रति अधिक प्रतिरोधक बनाते हैं और मांसपेशियों को बड़ी मात्रा में बढ़ने की अनुमति मिलती है।
    • अपने प्रशिक्षण कार्ड को फिट करने के लिए बाकी दिन बंद करें उदाहरण के लिए, आप अपनी पीठ और मछलियां सोमवार, पैर और पेट की चोली मंगलवार, बाकी बुधवार मांसपेशियों प्रशिक्षण दे सकते, गुरुवार छाती और त्रिशिस्क व्यायाम, शुक्रवार, शनिवार और बाकी इतने पर चल रहा है। इस तरह, आप सभी प्रमुख मांसपेशी समूहों को काम करेंगे। इसके अलावा, उनके पास आराम करने का पर्याप्त समय होगा (वे सप्ताह में दो दिन की आवश्यकता होती है)।
    • मांसपेशियों को जो ठीक होने और पुनर्जन्म करने की क्षमता नहीं है, वे चोट के कारण अधिक संवेदी बनने के लिए धीरे-धीरे समझौता कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक अधिक पुरुषों के लिए आकर्षक कदम 24
    2
    पर्याप्त नींद जाओ जब आप सोते हैं, तो मानव शरीर सेलुलर स्तर पर अधिकांश मरम्मत कार्य करता है इसका मतलब यह है कि यह छोटे आँसू और तनाव का उपचार करता है, वसा को लगातार ऊर्जा देने के लिए मेटाबोलाइज किया जाता है और एक नई पेशी का निर्माण होता है नींद की कमी एक मजबूत और स्वस्थ शरीर को रोकता है, यह महसूस किए बिना बहुत से लोगों को पर्याप्त नींद नहीं मिलती है
  • रात में कम से कम छह घंटे सोते रहें - यदि आवश्यक हो, तो दिन के दौरान थोड़े नल जोड़ें।
  • सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद करें, जो सोने से पहले कम से कम एक घंटे तक दृश्य और सुनवाई को उत्तेजित करता है। टेलीविजन, आईपैड या वीडियो गेम कंसोल द्वारा उत्सर्जित विद्युत चुम्बकीय ऊर्जा आपको अपनी नींद में सो रही है और परेशान कर सकती है।
  • चित्र शीर्षक से बचें आतंक हमलों कदम 15
    3
    शराब की खपत कम करें हर कोई एक पेय के लिए जाना पसंद करता है, लेकिन अतिरंजना अच्छे से अधिक नुकसान पहुंचाता है, खासकर जब यह किसी के स्वास्थ्य और फिटनेस की बात आती है न केवल खाली कैलोरी से भरा शराब है, अतिरिक्त हड्डियों से कैल्शियम सूख सकता है, वजन प्रशिक्षण को मुश्किल और खतरनाक बना सकता है। एक विशेष अवसर पर दो बियर पीने से डरना मत, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि आप हर दिन ऐसा नहीं करते हैं और इसे ज़्यादा नहीं करें
  • अधिकांश बियर और लीकर्स फलों, सब्जियों और अनाजों से डिस्टिल्ड होते हैं, इसलिए शराब में शर्करा से प्राप्त कार्बोहाइड्रेट और कोई पोषण संबंधी मूल्य नहीं होता है।
  • शराब की खपत अन्य समस्याओं से भी जुड़ी हुई है: ऊतक क्षति, तंत्रिका दोष और यहां तक ​​कि अंगों के पतन, यदि आदतन और बड़ी मात्रा में लिया जाए
  • छवि का शीर्षक अधिक पुरुषों के लिए आकर्षक चरण 22
    4
    तनाव से लड़ने मांसपेशियों को विकसित करने की कोशिश करते समय, हार्मोन के स्तर पर नियंत्रण अक्सर अनदेखी की जाती है टेस्टोस्टेरोन जैसे प्राकृतिक हार्मोन मांसपेशियों की वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। तनाव और चिंता जैसी कारकों से उनके कार्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया जा सकता है। किसी और चीज से ज्यादा, तनाव एक अवरोधी प्रतिक्रिया है: यदि शरीर के संसाधनों को कुशलता से नहीं प्रयोग किया जाता है, तो वांछित कायाकल्प विकसित करना वास्तव में कठिन हो सकता है
  • तनाव से निपटने के लिए रचनात्मक तरीके देखें सकारात्मक सोच का अभ्यास, दिन के अंत में चुप्पी में ध्यान देने या आराम स्नान करने के लिए कुछ मिनट काट लें। आप तनाव को कम करने के लिए जो भी कर सकते हैं, आप अपने लक्ष्यों तक पहुंचने, फिट रखने, एक स्वस्थ मन और शरीर प्राप्त करने की अनुमति दे सकते हैं।
  • व्यायाम खुद तनाव से छुटकारा पाने के सर्वोत्तम तकनीकों में से एक है। प्रशिक्षण नियमित रूप से आपको वांछित शरीर प्राप्त करने की अनुमति देता है, लेकिन इससे आपको रोजाना जीवन के तनावों को दूर करने, प्रक्रिया करने और अधिक मानसिक स्पष्टता प्राप्त करने की अनुमति मिल जाती है।
  • टिप्स

    • इंटरनेट पर शुरुआती के लिए कई प्रशिक्षण शीट हैं। सरल प्रारंभिक कार्यक्रम की तलाश करें, जैसे 5x5 वाले और कठिनाइयों की अलग-अलग डिग्री की कैलिफ़ेनिक ट्रेनिंग। सामान्य तौर पर, एक अच्छा प्रशिक्षण योजना में सभी प्रमुख मांसपेशी समूहों को प्रशिक्षित करने वाले व्यायाम शामिल होते हैं, ताकत और धीरज के बीच एक अच्छा संतुलन सुनिश्चित करते हैं, आराम के दिन प्रदान करते हैं।
    • यदि आप जिम में शामिल होने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, तो शरीर के वजन का उपयोग करके घर पर प्रशिक्षण शुरू करें। यदि ये व्यायाम सशस्त्र बलों के लिए मान्य हैं, तो वे शुरुआती लोगों के लिए भी हैं। तथ्य यह है कि आपके पास उपकरण नहीं है, आपको अपने संभावित रूप से अपनी क्षमता को व्यक्त करने से रोकना चाहिए।
    • प्रोटीन युक्त समृद्ध खाद्य पदार्थ खाएं या तत्काल कसरत से पहले तत्काल प्रोटीन की खुराक ले लें या उसके तुरंत बाद। इस तरह, ऊर्जा जमा खाली कर दिया जाएगा, जबकि मांसपेशियों में प्रोटीन उपलब्ध होगा और आप नई मांसपेशियों को विकसित करने के लिए लाभ होगा।
    • प्रेरणा महत्वपूर्ण है, लेकिन गुप्त अनुशासन में निहित है। नियमित रूप से (खेल और भोजन) दिनचर्या रखना बेहद ज़्यादा महत्वपूर्ण है, जो आपके लिए प्रेरणा देने वाली अविश्वसनीय चीज़ों की तलाश करता है। अपने आप को प्रशिक्षित करने के लिए निरंतर प्रेरणा की तलाश मत करो, ऐसा निर्णय लेने का निर्णय लें।
    • प्रत्येक मांसपेशी समूह पर ठीक से ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें आप सौंदर्य की दृष्टि से सबसे खूबसूरत मानी गई मांसपेशियों को प्रशिक्षित करने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, लेकिन इस समय से असमान वृद्धि और असंतुलन हो सकता है।
    • निर्जलीकरण को रोकने के लिए कसरत के दौरान, उसके दौरान और बाद में बहुत से पानी पी लें। यदि आप प्रशिक्षण के दौरान बहुत कुछ पसीना करते हैं, तो निर्जलीकरण के प्रभाव आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं और कभी-कभी आप उन्हें तुरंत नोटिस नहीं करेंगे।
    • मांसपेशियों के विकास में समय लगता है अक्सर अच्छी मांसपेशियों के लिए लगातार प्रशिक्षण के वर्षों लगते हैं निराश मत हो अगर आप तुरंत परिणाम न देखें स्थिर रहें: यदि आप हार मानते हैं, तो आप प्रगति नहीं करेंगे

    चेतावनी

    • गहन अभ्यास करने से पहले हमेशा गर्म रहना सुनिश्चित करें, ताकि चोटों को रोकने और उन्हें अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचा सके।
    • जब आपको भारी भार उठाने की आवश्यकता होती है, तो अपने अहंकार को आपको मदद के लिए पूछने से रोकना न दें। किसी को आपकी सहायता करने के लिए इसे प्राप्त करना बेहतर होता है (भले ही आपको बाद में इसकी आवश्यकता न हो) गर्व से बाहर गंभीरता से खराब होने के जोखिम से।
    • एक या दो घंटे बाद काम करना बंद करो यदि आप इस समय के बाद थक नहीं महसूस करते हैं, तो कार्ड को बढ़ाना आवश्यक हो सकता है। यदि आप बहुत लंबे समय तक ट्रेन करते हैं, तो आपको निर्जलीकरण, किटोसिस और चोटों के लिए अधिक तीव्रता सहित अप्रिय परिणाम होने का जोखिम होता है। रबडोमायोलिसिस, विशेष रूप से क्रॉसफिट से जुड़ी एक सिंड्रोम, एक अत्यधिक मांसपेशियों की स्थिति है जो अति-परिश्रम के कारण होती है।
    • जिम में, दयालु और दूसरों के प्रति सम्मान करें एक उपकरण का उपयोग करने के बाद, उसे साफ करें, व्यायाम के अंत में हैंडलर्स को बदलें और अपनी बारी की प्रतीक्षा करें। जिम में जाने वाले सभी लोग एक ही लक्ष्य रखते हैं: आपके पास मूर्खता का कोई कारण नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com