कैसे बछड़ों को कारगर बनाने के लिए

यदि आपके पास बछड़ों हैं जो पतले, मोटा या अधिकतर बड़े हैं, तो आपको आपके लिए सही लेख मिला है। यदि आपके पास बहुत अधिक टोंड बछड़ों हैं, तो आप इन मांसपेशियों के प्रतिरोध को जोड़ने वाले व्यायाम से बचकर अपने आकार को कम कर सकते हैं। यदि आप वसा हैं, हालांकि, आपको विपरीत दृष्टिकोण का चयन करना होगा, अर्थात्, उन्हें टोन करने के लिए आंदोलन करने के लिए, वसा जलाने और उन्हें पतली बनाने के लिए आपके पास जो भी प्रकार का बछड़ा है, खींच भी टोन करने में मदद करेगा शरीर के इस भाग को सुधारने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए, इन चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1

सभी प्रकार के बछड़ों को पतला खींचना
मेकअप कैल्व्स स्मालर स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
बैठे हुए अपने पैर की उंगलियों को स्पर्श करें आपको बस अपने पैरों के साथ बैठना है और धीरे धीरे अपने आप को कम करना ताकि आप अपने हाथों से अपने पैर की उंगलियों तक पहुंच सकें। फ्लेक्स अपने पैर की उंगलियों और उनसे संपर्क करें जब तक कि आप ऐसा करने में सहज महसूस न करते हों और आपको बछड़ों में जलाए जाने की अप्रिय सनसनी महसूस नहीं होगी। इस स्थिति को 15 सेकंड तक पकड़कर तीन बार दोहराएं।
  • मेकअप कैल्व्स स्मालर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    यहाँ एक और खींच व्यायाम है खड़े हो जाओ, आप के सामने एक और दूसरे को आगे बढ़ाएं, जितना संभव हो और आराम से उन्हें अलग करें। इसके आगे, अपने सामने घुटने मोड़ो और पीछे की तरफ फर्श पर आराम करो, बैक बछड़े को जलाने की भावना महसूस करो। अपने धड़ो और पीछे की तरफ रखें, आप के आगे देखिए, जैसा कि आप लगातार आगे बढ़ते हैं, और फिर कसने वाले पीछे की बछड़े की पेशी
  • इस स्थिति को 10-15 सेकंड तक पकड़कर दूसरी तरफ दोहराएं। इनमें से पांच बछड़े की लम्बाई बनाएं।
  • 3
    सीढ़ियों पर खींचने की कोशिश करें इसे निष्पादित करने के लिए, जमीन पर एक पैर के फ्लैट और आपके सामने दूसरे अनुबंधित पैर के साथ खड़े रहें, एक कदम पर आराम करने वाले आधा आगे बढ़ो और कदम पर पैर की बछड़ा महसूस करते हैं। इस स्थिति को रखें, फर्श पर अपने पैर को सपाट रखना और कदम पर पूरी तरह से सीधे कदम रखने के लिए सुनिश्चित करें- आप बछड़ा मांसपेशी में जलन महसूस करेंगे
  • इस स्थिति को 15-20 सेकंड तक पकड़कर दूसरी तरफ दोहराएं। इनमें से पांच बछड़े की लम्बाई बनाएं।
  • मेक कैल्व्स स्मालर स्टेप 4 नामक इमेज
    4
    उसके सिर के नीचे कुत्ते की योग स्थिति का अभ्यास करें यह मूल आसन बछड़े को खींचने के लिए एकदम सही है और योग सत्र के दौरान कई बार दोहराया जा सकता है या बछड़ों को पतली बनाने के लिए अकेले प्रदर्शन किया जा सकता है। अपने कंधे के नीचे अपने हाथों से अपने पेट पर लेटाओ और अपने पैरों को आप के पीछे नहीं लगाया। अपना हाथ फर्श से उठाने के लिए, अपनी ऊँची एड़ी पर अपना वजन बदलने के रूप में अपने कूल्हों को ऊपर की ओर बढ़ने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें। आपके शरीर को उल्टे "वी" का आकार होना चाहिए, कानों के पास कानों और ऊँची एड़ी के करीब आना चाहिए जितना संभवतः जमीन पर आराम करना।
  • दोनों बछड़ों में जलती हुई महसूस करते हुए कम से कम 25-30 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो। यह एक ही समय में उनको खींचने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभ्यासों में से एक है
  • ऊँची एड़ी के जूते मंजिल के करीब है, बढ़ाव और अधिक प्रभावी है। यदि आप खुद को सुराग में डालते हैं, तो आप वास्तव में उन्हें पतली बनाने की बजाय अपने बछड़ों को टोन करेंगे।
  • 5
    योग करें सिर के नीचे कुत्ते को बिछाने के लिए बछड़ों को खींचने के लिए उत्कृष्ट है, लेकिन यह सुनिश्चित करना कि योग आपकी साप्ताहिक कसरत का हिस्सा बन जाता है आम तौर पर मांसपेशियों को फैलाने में मदद करता है और उनको टोन बना देता है ऐसे कई आसन हैं जो बछड़ों पर ध्यान केंद्रित करते हैं और टोन को न जोड़ते हैं या उन्हें फूलते हैं। इन परिणामों को प्राप्त करने के लिए यहां कुछ उपयोगी हैं:
  • योद्धा की पहली स्थिति इस आसन के लिए, आप के सामने एक पैर को तह करके और आपके पीछे दूसरे को खींचकर खड़े हो जाओ, केन्द्रित कूल्हों और सीधे हाथों की तरफ ऊपर की तरफ इशारा करते हुए।
  • त्रिकोण की स्थिति अपने पैरों को एक-दूसरे से दूर कीजिए, एक तुम्हारे सामने और आपके पीछे एक के साथ, और इसी हाथ से सामने की तरफ मुड़ी हुई है।
  • फॉरवर्ड फॉरवर्ड बेंडिंग इस स्थिति को पूरा करने के लिए, खड़े हो जाओ, अपने पैरों में शामिल हों और आगे झुकाएं, अपने पैरों के साथ अपने हाथों को खींच कर या फर्श पर आराम करो
  • 6
    पाइलेट करें यह गतिविधि एक और महान अभ्यास है जो न केवल मजबूत करने के लिए बल्कि लचीलेपन और एकाग्रता में सुधार के लिए भी आदर्श है। Pilates एक अच्छा कसरत है जो पारंपरिक रूप से एक चटाई पर होता है, विभिन्न प्रकार के उपकरणों का उपयोग कर जो शरीर को मजबूत बनाने और इसे फैलाने में सहायता करते हैं। इसे अपने साप्ताहिक दिनचर्या में शामिल करने का प्रयास करें यदि आप पतले आउट करना चाहते हैं, बछड़ा का आकार बढ़ाएं और कम करें
  • देखा और आगे झुकाव अभ्यास है जो पैरों की खिंचाव के पीछे कर देगा।
  • विधि 2

    कैल्हों को बेहद टॉनिक पतला बनाओ
    कैलग का आकार छोटा चित्र चरण 7
    1
    जब भी आप कर सकते हैं, अपने पूरे पैरों पर आराम करके चलो। यह टोंड वाले बछड़ों को सिकुड़ने का सबसे आसान तरीका है वे इस हालत में हो सकता है कि दोनों हील्स और पैर की उंगलियों का उपयोग कर चलने के बजाय उनकी पैर की उंगलियों पर चलने, चलाने या ट्रेन करें। यद्यपि व्यायाम या आंदोलनों की आवश्यकता होती है जो आपको छलरचना की आवश्यकता होती है, जैसे कि बैले, हर बार जब आप खिंचाव करते हैं, स्क्वेट करते हैं, बस चलते हैं या सिर्फ बस स्टॉप पर चलते हैं, उधार देने के लिए एक मिनट लेते हैं जिस तरह से आप अपने पैरों को रखकर ध्यान दें, यह सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अपनी ऊँची एड़ी के जूते पर पहले और फिर अपनी अंगुलियों पर लगाएंगे। केवल अपने पैर की उंगलियों का उपयोग न करें और अपनी ऊँची एड़ी को जमीन पर आराम करने की अनुमति न दें।
    • हो सकता है कि आप टिपोली पर चलने की सूचना भी नहीं देते एक दोस्त से पूछें कि आप कैसे चलते हैं और ईमानदार राय लेते हैं।
    • अधिक आंदोलन के लिए, जब आप व्यायाम करते हैं तो आप अपने पैर की उंगलियों को थोड़ी मोड़ सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप squats करते हैं, तो फर्श पर अपने पैर की उंगलियों को उठाने का प्रयास करें और एक अतिरिक्त प्रभाव के लिए अपनी ऊँची एड़ी के जूते पर अपना वजन डाल दें।
  • कैलग का आकार छोटा चित्र 8
    2
    बछड़ों के खिलाफ अत्यधिक प्रतिरोध के आधार पर अभ्यास से बचें यदि आपकी पहले से ही टोंड हो गई है, तो उन आंदोलनों को बनाते हैं जो उनके खिलाफ प्रतिरोध संचय करने में योगदान देते हैं, उन्हें भी बड़ा बना देगा आपको उन गतिविधियों से साफ रखना चाहिए जो आपके बछड़ों को जला देता है जैसे कि आप उस क्षेत्र में बढ़ते दबाव का अनुभव कर रहे हैं। यहां कुछ ऐसी गतिविधियां दी गई हैं जिनके बारे में आपको उन्हें छोड़ना चाहिए ताकि उन्हें बड़ा न देखना पड़े।
  • पहाड़ियों में चलो या चलें यद्यपि इन गतिविधियों में बछड़ों के खिलाफ कुछ प्रतिरोध लागू होता है, आपको उन्हें पूरी तरह से नहीं टालना चाहिए, लेकिन जब भी संभव हो तो मैदानों पर उनका अभ्यास करने का प्रयास करें।
  • चढ़ाई। स्टेपर को अधिक मत करना, अक्सर सीढ़ियों पर चढ़ाई करना या चट्टानों पर चढ़ना
  • रस्सी कूदो अपने पैर की उंगलियों पर ऊपर और नीचे कूदना उत्कृष्ट हृदय-व्यायाम है, लेकिन यह आपके बछड़ों को फूल देगा।
  • बछड़ा उठाना यह व्यायाम आपके बछड़ों के आकार को बढ़ाने का एक त्वरित तरीका है यदि आपके पास पहले से टॉनिक पैर हैं
  • फास्ट रेस जो लोग अभ्यास करते हैं वे ज्यादातर अपने पैर की उंगलियों का उपयोग करते हैं, और इससे वासों को मोटा होना पड़ता है।
  • 3
    कार्डियोवास्कुलर कसरत का पालन करें यह गतिविधि पतला नीचे उपयोगी होती है और कुछ अतिरिक्त पाउंड खो देती है जबकि आप बछड़ों के पतले होते हैं अपने आहार में सबसे स्वस्थ खाद्य पदार्थों को जोड़ने वजन बढ़ने से बचने के लिए के अलावा दो या तीन बार एक हफ्ते में एक हृदय दिनचर्या कि बछड़ों पर दबाव नहीं है कि आप उन्हें पतली बनाने के लिए अनुमति देगा विकसित करने के लिए, (यह आप भले ही वजन कम करने की जरूरत नहीं है किया जाना चाहिए) । यहां कुछ उत्कृष्ट अभ्यास किए गए हैं:
  • मैदानी इलाकों में लंबे समय तक चलें।
  • मैदानी इलाकों में प्रतिरोध दौड़ का अभ्यास करें।
  • तैरती है।
  • उच्च प्रतिरोध सेटिंग के बिना व्यायाम बाइक पर मैदानी या पेडल पर साइकिल चलाना
  • अण्डाकार मशीन का उपयोग करें
  • विधि 3

    फैट कस्तूरी पतला बनाओ



    1
    छोटे वजन उठाने से मांसपेशियों को व्यायाम करें यदि आप सामान्य रूप से अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो अपने बछड़ों को पतला बनाने के लिए, आपको छोटे वजन का प्रयोग करके अभ्यास करने की कोशिश करनी चाहिए, जिससे आपको वॉल्यूम जोड़ने के बजाय वजन कम करने में मदद मिलेगी। बड़े बछड़ों के साथ, यह संभावना है कि आपके बाकी शरीर को वजन घटाने से फायदा हो सकता है।
  • 2
    रस्सी छोड़ें यह एक अच्छा हृदय व्यायाम है जो पैर की उंगलियों पर दबाव डालता है, बछड़ों को ठोकाता है और इस क्षेत्र में वसा जलते समय मांसपेशी टोन के निर्माण में योगदान देता है। एक समय में 30 सेकंड के लिए रस्सी को छोड़ना शुरू करें, फिर एक मिनट तक जाएं और समय को लंबा करना जारी रखें। थोड़ी देर बाद रस्सी पर कूदने से आपको बछड़ों के क्षेत्र में दर्द महसूस हो रहा है, इसलिए, शुरुआत में, इसे एक समय में कुछ ही मिनटों से ज्यादा अभ्यास करें।
  • रस्सी पर कूदो आप अपने पैर की उंगलियों पर कूद और पैर की उंगलियों पर बनाता है इन दोनों आंदोलनों में बछड़ों की टोन होती है
  • यदि संभव हो तो, डबल छलांग (अर्थात, प्रत्येक छलांग के लिए दो बार अपने पैरों के नीचे रस्सी को चलाएं)। यह आपके पैरों को और भी तेज़ बनाने के लिए कार्य करता है
  • 3
    स्क्वाट्स करो प्रतिरोध के रूप में शरीर के वजन का उपयोग करें। एक सीधे स्थिति में, कूल्हों पर कूल्हों और हाथों की दूरी पर पैरों के साथ, घुटनों को मोड़कर, बछड़ों और जांघों को टोन करने के लिए इस क्षेत्र में अधिक प्रशिक्षण के लिए, अपनी ऊँची एड़ी के जूते, अपने पैर की उंगलियों के लिए नहीं अपना वजन कम करने की कोशिश करें, ताकि आप अधिक वसा जला लेंगे और अपने बछड़ों को कम कर लेंगे। प्रत्येक फुटेज को दो या तीन सेकंड के लिए रखें और फिर से उठो, एक स्थायी स्थिति पर लौट आये। एक समय में 10-15 स्क्वेट करें
  • चक्कर लगाते समय अतिरिक्त वजन जोड़ने से बछड़ों को मोटा होना पड़ सकता है।
  • अधिक से अधिक संतुलन के लिए, दोनों हथियारों को सीधे आपके सामने फर्श का सामना करना पड़ हथेलियों के साथ और इसके समानांतर करें।
  • उपयुक्त प्रशिक्षण के साथ संयोजन में, यह व्यायाम आपको कैलोरी और वसा को कम करने में मदद करेगा, सकारात्मक मांसपेशियों के विकास में वृद्धि करेगा।
  • 4
    बछड़ा उठाएं एक बनाने के लिए, अपने कूल्हों के समान दूरी पर अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ, और एक कुर्सी या एक मेज जैसे सतह पर अपने हाथ पकड़ो इसके बाद, अपने पैरों को अपने पैर की उंगलियों पर और पैर की उंगलियों पर ही आराम करो, अपनी ऊँची एड़ी के ऊपर उठाएं अपनी ऊँची एड़ी के जूते पर लौटने से पहले कम से कम एक सेकंड के लिए उठाए गए प्रत्येक बछड़ा को रखें, जबकि आपको लगता है कि आपके बछड़ों toning हैं। एक समय में 20 बछड़ों की एक श्रृंखला बढ़ाएं।
  • बदलने के लिए, आप बछड़ा नाड़ी भी कर सकते हैं। एक सरल बछड़ा बढ़ाएं, लेकिन अपनी ऊँची एड़ी के जूते के बिना आराम और नीचे चलते रहें अपने पैर की उंगलियों पर उठो और फिर अपने आप को कम करें और एक स्थिति में न रोकें। 10-15 पुनरावृत्ति मांसपेशियों को 20 बछड़ों को बढ़ाने के लिए काम करते हैं।
  • मेक कैल्व्स स्मालर स्टेप 14 नामक छवि
    5
    घुटनों की तरह जब आप फुटबॉल खेलते हैं ऐसा करने के लिए, एक सॉसर बॉल के रूप में उच्च सतह के सामने खड़े रहें। अपने कूल्हों पर अपने हाथ रखो और फिर एक पैर लात मारता है ताकि उंगलियों सतह क्षेत्र "गेंद," स्पर्श करते हैं, या जब दूसरा पैर लगभग 30 सेमी वापस स्थित है। उसके बाद, किक करें कि पैर की स्थिति बदलती है, सतह पर विपरीत पैर की तरफ गेंद जितनी ऊंची होती है, जबकि पहली बार आप प्रयोग करते हैं, वह जमीन पर है। किक के बीच रुकावट के बिना, दोबारा दोहराएं और महसूस करें कि बछड़ों को कैसे जला दिया जाए।
  • कैलग का आकार छोटा चित्र 15
    6
    सीढ़ियाँ ले लो आप जिम में स्टेपर पर अभ्यास चाहे कर रहे हैं, या यदि आप के बजाय लिफ्ट लेने के काम पर सीढ़ियों के पांच उड़ानों चढ़ाई करने के लिए प्रयास करते हैं, इस अभ्यास अपने पिंडली की मांसपेशियों tonifichi जबकि पैरों पर वसा जलने के लिए अच्छा है और आप वसा से छुटकारा पाने के कि उन्हें चारों ओर से घेरे सीढ़ियों को कम से कम 10-15 मिनट प्रति दिन करने की योजना बनाएं
  • मेक कैल्व्स स्मालर स्टेप 16, शीर्षक वाला इमेज
    7
    पहाड़ियों में चलना यदि आप पहाड़ी इलाके में रहते हैं, तो आप अगली बार आसान रास्ते और मैदानी इलाकों के बजाय पहाड़ी पर चलने का निर्णय लेते हैं। चोटी पर चलना वासियों के क्षेत्र में प्रतिरोध का प्रयोग करेंगे और उन्हें टोन देगा, जबकि एक ही समय में आप वसा जलेंगे।
  • मेक कैल्व्स स्मालर स्टेप 17, शीर्षक वाला इमेज
    8
    कम वसा वाले भोजन करें आप अपने बछड़ों वसा है और आप अपना वजन कम है, तो आप एक वजन घटाने की योजना के साथ इस क्षेत्र में विशेष रूप से उद्देश्य नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप एक कम वसा वाले आपके समग्र वजन कम करने के लिए विकल्प चुन सकते हैं। एक का पालन करने के लिए, फल और सब्जियां, (जैसे कि दुबला बजाय टर्की रसदार चॉप के रूप में) स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट और दुबला प्रोटीन (जैसे सफेद एक पूरी गेहूं की रोटी के बजाय के रूप में) खपत करते हैं।
  • टिप्स

    • याद रखें कि आनुवांशिकी भी बछड़ा की मांसपेशियों के आकार और अनुपात में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यदि आप उन्हें बड़ा बनाने के लिए तैयार हैं, तो यह बहुत मुश्किल होगा और आप उन्हें पतले बनाने के लिए एक लंबा समय लगेगा।
    • एक डॉक्टर या फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा विश्लेषण किया जा रहा है आप चलने के दौरान बछड़ों के उपयोग से अतिशयोक्तिपूर्ण हो सकते हैं, जो उन्हें फूलने में मदद करता है। पिंड की मांसपेशियों को मजबूत करके, वास्तव में शांत, पतले बछड़ों प्राप्त करना संभव है
    • एक ट्रेडमिल पर चलना

    चेतावनी

    • लंबे समय तक उच्च ऊँची एड़ी के जूते पर चलने से बचें पैर और पीठों में समस्या पैदा करने के अलावा, ऊँची एड़ी पर चलने से बछड़ा की मांसपेशियों के विकास में योगदान हो सकता है।
    • एक नए व्यायाम या आहार आहार का पालन करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपको मधुमेह जैसी स्वास्थ्य समस्याएं हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हल्के वजन
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com