पैर की ऐंठन कैसे रोकें

क्या आपको उन दर्दनाक पैरों को काफी घृणित नहीं लगता? यहां उनको रोकने और उनका इलाज करने के कुछ तरीके दिए गए हैं पढ़ना जारी रखें

सामग्री

कदम

इमेज शीर्षक से रोकें रोकें चरण 1
1
समझें कि वे क्या हैं और उनका क्या कारण है। लेग ऐंठन मांसपेशियों के संकुचन हैं, आमतौर पर जांघों, बछड़ों और क्वैड्रिप्स में। कई कारक हैं जो आपके द्वारा लेने वाली दवाओं, थकान या मांसपेशियों की थकान, निर्जलीकरण और पोषण असंतुलन सहित उन्हें पैदा कर सकते हैं। मूल्यांकन करें कि इनमें से कौन से कारण जिम्मेदार हो सकते हैं। कभी-कभी मांसपेशियों के संकुचन के कारण अज्ञात होते हैं, इसलिए यदि आप समझ नहीं सकते, तो यह समस्या नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से रोकें लेग क्रैप्स चरण 2
    2
    व्यायाम से बचें जो बहुत ऊर्जावान है धीरे धीरे ट्रेन और एक स्थिर गति रखें यह भी सुनिश्चित करें कि आप कसरत से पहले और बाद में (ठंडा हो) खींचें (गर्म) करते हैं
  • इमेज शीर्षक से रोकें रोकें चरण 3
    3
    हाइड्रेटेड रहें पर्याप्त पानी पी लो और अभ्यास के बाद तरल पदार्थ फिर से भरें।
  • रोकथाम लेग क्रैप्स चरण 4 नामक छवि
    4
    एक स्वस्थ तरीके से खाएं सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त मात्रा में विटामिन लेते हैं महत्त्वपूर्ण: ए, समूह बी, सी, और डी के विटामिन



  • इमेज शीर्षक से रोकें लेग क्रैप्स चरण 5
    5
    खिंचाव नियमित रूप से पैर खींच कुछ अच्छी चलाएँ:, बछड़ा खिंचाव (यदि आप एक ऊंचे मंच पर खड़े रहे एक कदम, एक स्टूल, एक कुर्सी या अन्य सतह के रूप में और किनारे से फांसी अपने ऊँची एड़ी के जूते, आप में एक अच्छा खिंचाव महसूस करना चाहिए जाने बछड़ों) - घुटने बढ़ाव (एक ही मंच पर, एक कदम आगे एक एड़ी के साथ लेने के लिए और पैर flexed, पैर और पीठ सीधी और मोड़ आगे कूल्हों पर) पकड़ - जाँघें (एक चटाई पर बैठते हैं, आपके पीठ सीधी रखने के लिए और बग़ल में उसके पैरों) फैलता है - विभाजन (शायद आप पहले से ही इस से परिचित esercizio- एक पैर के साथ एक कदम आगे ले रहे हैं और साथ ही साथ उनके पैर फैल पत्ते फर्श पर फिसल और एक क्षैतिज रेखा के गठन),।
  • इमेज शीर्षक से रोकें लेग क्रैप्स चरण 6
    6
    यदि आप भी पैर की ऐंठन से पीड़ित हैं, तो कई उपाय हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं। अनुबंधित पेशी को फैलाने की कोशिश करें, यह सहायक हो सकता है यहां तक ​​कि एक गर्म स्नान या शॉवर लेने से आप मांसपेशियों को आराम कर सकते हैं, साथ ही प्रभावित क्षेत्र मालिश भी कर सकते हैं।
  • रोकथाम लेग क्रैप्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जब आप चलते हैं, तो अपने पैर की उंगलियों को पैर की उंगलियों पर तंग करने के लिए थोड़ा-थोड़ा पैरों पर आराम दें पैर और जूता के नीचे की जाँच करें और देखें कि आप कैसे चलते थे। यदि आप पैर की पैर की उंगलियों को पैर की तरफ से पैदल चलते हैं, तो बछड़ा पर तनाव कम होना चाहिए।
  • स्टेप 8 नामक छवि को रोकें
    8
    जब आप सोते हैं तो अपने सूट, पजामा या लेग वर्कर पहनें यदि आप अपने पैर गर्मियों का उपयोग नहीं करते हैं, तो लंबे शॉर्ट्स पहनना नहीं है आप लंबे शॉर्ट्स पहनते हैं, शांत बछड़ों, लेकिन इस भावना आप जाग यह एक क्षेत्र को प्रभावित करता है क्योंकि limitedly यह एक ऐंठन पैदा कर सकता है, खासकर अगर यह मांसपेशियों की थकान के साथ संयुक्त है नहीं है।
  • चेतावनी

    • हमेशा खींचते समय सतर्क रहें, आपको खुद को बल देना नहीं है या अतिरंजना नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com