कैसे पैर Tonify करने के लिए

स्विमिंग सूट पहने हुए टॉनिक पैर बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे संभवतः घावों, टखनों और कूल्हों के लिए संभावित चोटों से आपकी रक्षा करते हैं। मजबूत मांसपेशियों के साथ पैर, चलने या बास्केटबाल जैसी टीम की तरह सरल खेल की गति में आपकी गति, प्रदर्शन में वृद्धि होगी।

कदम

विधि 1

घुटनों के पीछे रेडंडन को टॉन्ज करें
टोन अप अप टू लेग्स स्टेप 1 नामक छवि
1
तटस्थ स्थिति में एक पैर और पीठ के साथ झुकाव करें इस अभ्यास से, आपको फर्श पर एक व्यायाम बेंच या कुर्सी पर आराम करने के लिए अपने पैरों के साथ झूठ करना होगा, ताकि आपकी जांघ और बछड़ा के साथ 90 डिग्री कोण बन सके। जब आप एड़ी को बेंच में दबाते हैं, तो घुटनों के पीछे के दावों का एक आइसोमेट्रिक संकुचन करें। यह कम प्रभाव व्यायाम सही है अगर आप किसी खिंचाव या मांसपेशी आंसू से ठीक हो रहे हैं।
  • टोन अप अप टू लेग्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पेड़ की योग स्थिति का प्रदर्शन पेड़ की योग स्थिति पैरों के पीछे के tendons पुष्ट और आपके संतुलन में सुधार। जैसा कि आपको व्यायाम करने पर ध्यान देना होगा, अपने दिमाग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पेड़ की स्थिति आवश्यक है। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो सीधे पैर पर पैर को कम करके स्थिति को बदलें। यदि संतुलन आपके लिए एक समस्या है, तो आप इसे दीवार के पास भी कर सकते हैं
  • टोन अप अप टू लेग्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अलग-अलग पैर को दबाएं- पैलेट- जोर नितंबों और घुटनों के पीछे के दावों को मजबूत करता है। अच्छे परिणाम के लिए, जब भी आप व्यायाम करते हैं तब भी अपने शरीर को स्थिर रखें। निचले पैर के आंदोलन पर ध्यान केंद्रित करके, आप tendons को अलग कर सकते हैं और मांसपेशियों के संकुचन को तेज कर सकते हैं।
  • विधि 2

    टोन द क्वैड्रिसेप्स
    टोन अप अप टू लेग्स स्टेप 4 नामक छवि
    1
    पलेमेट्रिक कूदें करें इस तरह के व्यायाम की मांसपेशियों की ताकत तेज है व्यायाम को अधिक चुनौती देने के लिए, कम बेंच से फर्श पर और फर्श से एक उच्च बेंच तक कूदो वैकल्पिक रूप से, आप प्लीमेट्रिक बक्से या स्टैक्ड गद्दे का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • टोन अप अप टू लेग्स स्टेप 5 नामक छवि
    2
    कुछ फूहड़ कूदो क्या करें यह एक और प्लाईमेट्रिक व्यायाम है जो क्वाड्रिसिप को अलग करता है। कूद के दौरान, सही आसन पर ध्यान दें। कंधे को घुटनों के बाहर कभी विस्तार नहीं करना चाहिए, क्योंकि विस्तार से पीठ पर अनावश्यक तनाव पैदा हो सकता है। ध्यान और जंप के दौरान, पैर के सभी एकमात्र का उपयोग करें और न सिर्फ उंगलियां।
  • टोन अप अप टू लेग्स स्टेप 6 नामक छवि
    3
    एक फिटनेस बॉल के साथ बैठो व्यायाम करें जब आप बैठते हैं, तो अपनी पीठ के पीछे की गेंद को रखें और जब आप व्यायाम करते हैं तब उसे रोल करने की अनुमति दें। दीवारों (6 / 12cm) से पैरों की स्थिति दूर रखें और उन्हें व्यायाम के दौरान पूरी तरह से पकड़ लें। कल्पना कीजिए कि आपकी कूल्हे गेंद के नीचे आती हैं जैसा कि नीचे की छवि में दिखाया गया है।
  • टोन अप अप टू लेग्स स्टेप 7 नामक छवि
    4
    सामने और तरफ लिफ्टों के साथ दवा की गेंद के साथ फूहड़। यद्यपि यह आलेख बताता है कि अकेले इस अभ्यास को कैसे करें, एक साथी के साथ इसे बाहर कीजिए, यह मजेदार है! गेंद का पीछा करने के बजाय, इसे पास करें और इसे अपने साथी द्वारा पुन: चलाएं। कठिनाई की डिग्री जोड़ने के लिए, बैठने के दौरान, आप एक बोसो बॉल पर खड़े हो सकते हैं।
  • टोन अप अप टू लेज पायरे 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    फिटनेस बॉल के साथ पीठ के लिए व्यायाम करें अभ्यास की यह छोटी सूची आपको पीठ और क्वैड्रिसप दोनों को मजबूत करने के लिए गेंद के मुख्य कार्य दिखाएगी। फिटनेस बॉल के साथ स्क्वेट्स और लूंगस आप को क्वाड्रिसेप्स को मजबूत करने के लिए पारंपरिक तरीकों को बदलने की अनुमति देगा। इसके बजाय आठ गाँठ पीठ और पेट की मांसपेशियों को मजबूत करता है। गेंद आपको क्वाड्रीसप्स के लिए बहुत अधिक प्रयास किए बिना वजन बढ़ाने का अवसर देता है।
  • विधि 3

    जांघों के अंदर और बाहर टेंगो करें
    टोन अप अप टू लेग्स स्टेप 9 नामक छवि



    1
    एक पट्टा के साथ ऊपर की तरफ आकर्षित करें और अपग्रेड करें इस अभ्यास के साथ, आपको जांघ की बाहरी मांसपेशियों के साथ पट्टा खींचने के लिए अधिक प्रतिरोध होगा और इसे अंदर से दबाएं पट्टा के स्थान पर, आप उचित मशीन के साथ जिम में एक ही व्यायाम कर सकते हैं।
  • टोन अप अप टू लेज स्टेप 10 नामक छवि
    2
    ईगल मुद्रा बनाओ अंदर और जांघों के अंदर को मजबूत करने के अलावा, ईगल की मुद्रा किसी भी पैर की ऐंठन को रोकने या राहत देने में मदद करेगी। स्थिति को 20 से 30 सेकंड प्रति पैर तक 2 या 3 मिनट तक रखने की कोशिश करें। हिंदू पौराणिक कथाओं में, ईगल जानवर है जो भगवान विष्णु को राक्षसों से लड़ने के लिए मानव जाति की मदद करते हैं।
  • टोन अप अप टू लेग्स स्टेप 11 नामक छवि
    3
    पीठ के साथ सीधे और एक तटस्थ स्थिति में अपहर्ताओं की मांसपेशियों को अनुबंधित करें पिछले बैठने की कवायद की तरह, इसके लिए जांघ के अंदरूनी काम करने के लिए दवा की गेंद को कुचलने की आवश्यकता होती है। हालांकि, नीचे बैठने के बजाय, आप इस अभ्यास को एक बेंच पर आराम से अपने बछड़ों के साथ खड़े रहेंगे। यह स्थिति आपको आंतरिक जांघ के ऊपर स्थित पेशी के शीर्ष तक पहुंचने में मदद करेगी, जिसे शरीर के सबसे जटिल भागों में से एक माना जाता है।
  • टोन अप अप टू लेग्स स्टेप 12 नामक छवि
    4
    कूल्हों के अतिरिक्त और अपहरण करें यह अभ्यास अंदर की ओर और जांघों के बाहर एक रस्सी या रबर बैंड का उपयोग करता है जो एक कुर्सी या अन्य स्थिर वस्तुओं के पैरों के चारों ओर लिपटे। आप उस क्षेत्र के अनुसार, जिसे आप कसने चाहते हैं, इस अनुच्छेद में निर्देशों का पालन करते हुए बस अपने टखने पर केबल को संलग्न करके जिम में पुली का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 4

    बछड़ों को कस लें
    टोन अप अप टू लेग्स स्टेप 13 नामक छवि
    1
    जब वह बैठा हुआ था, आप अपने पैर की उंगलियों को आगे या पीछे 45 डिग्री पर इंगित कर कर सकते हैं। अभ्यास करने वाले एंगल्स को बदलने से आपको बछड़ों के विभिन्न हिस्सों को कसने में मदद मिलेगी।
  • टोन अप अप टू लेग्स स्टेप 14 नामक छवि
    2
    फिटनेस बॉल का उपयोग करके बछड़ों को दबाएं फिर, पैर के कोण को बदलने से आपको बछड़े की पेशी के कई बिंदुओं को फर्म मिल जाएगा यदि आप गेंद पर बैठते हैं तो आप पेट की मांसपेशियों को भी काम करेंगे अधिक प्रयास के लिए, जब आप व्यायाम करते हैं, तो अपने घुटनों के बीच एक दवा की गेंद रखें।
  • टोन अप अप टू लेग्स स्टेप 15 नामक छवि
    3
    टिपोए पर योग की स्थिति क्या है यह योग की स्थिति आपको अपने सीने और कंधे खोलकर अपनी बछड़ों को मजबूत करने और कटिस्नायुशूल के लक्षणों को कम करने की अनुमति देगा। यह आपके संतुलन में भी सुधार करेगा। बछड़े की मांसपेशियों को संलग्न करने के अलावा, जब आप स्थिति पकड़ते हैं तो ऊर्ध्वाधर परिधि के नीचे रखें ऊँची एड़ी के जूते पर संतुलन करके, आप एक स्थिरता बनाए रखेंगे जिससे आप लंबे समय तक उसी स्थिति में रह सकते हैं।
  • टिप्स

    • अलग-अलग व्यायाम करें ताकि पैर की मांसपेशियों को हर दिन उसी तरीके से प्रशिक्षित न करें। एक दिन पर फांसी और फुहारियां और अगले दिन योग अभ्यास पर ध्यान दें। इस तरह, आपकी मांसपेशियों को तेजी से स्वर हो जाएगा
    • घुटनों के पीछे के दायें पैर की पीठ के साथ चलती हैं और एड़ी को वापस लाने के लिए अनुबंध। आप चलने और चलने में मदद करने के अलावा, पीठ के दांत आपको अच्छी स्थिति में रखते हैं।
    • अंदर और जांघों के बाहर आने से उन्हें पतली बनाने और सामान्य रूप से पार्श्व आंदोलनों में सुधार करने में मदद मिलेगी, उदाहरण के लिए टेनिस या राकेटबॉल में इस्तेमाल किया जाता है।
    • कई अभ्यास बछड़ों को काम नहीं करते हैं और केवल जांघों के प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हालांकि, मांसपेशियों के बछड़ों दौड़ के दौरान चोटों को रोकने में मदद करते हैं (उदाहरण के लिए बछड़ों में आँसू) इसके अलावा, आप तेजी से चलेंगे और आपके प्रतिरोध में वृद्धि होगी।
    • क्वैड्रिसेप्स एक पेशी बैंड से संबंधित हैं जो जांघों को पार करती हैं। यह मांसपेशियां हैं जो आपके घुटनों के अनुबंध को बनाती हैं और यदि वे मजबूत हैं तो वे चोटों को रोकते हैं।

    चेतावनी

    • व्यायाम करने से पहले, हमेशा खींचने के लिए याद रखें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पट्टा
    • प्रतिरोध बैंड
    • योग के लिए कालीन
    • फिटनेस बॉल
    • चिकित्सा गेंद
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com