विभाजन को तैयार करने के लिए कैसे करें

वहाँ अभ्यास खींच रहे हैं कि दरार तैयार करने में मदद करते हैं।

कदम

स्प्लिट्स स्टेप 1 से कार्य शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
निम्न खींच अनुक्रम को सामने और तरफ दोनों विभाजन करने में सक्षम होने के लिए तैयार किया गया था। इसमें निम्नलिखित अभ्यास शामिल हैं:
  • पीठ के निचले हिस्से के लिए टूटना
  • नितम्बों के लिए खींचते हुए
  • गले और आंतरिक जांघ के लिए खींचने
  • बछड़ों के लिए बैठे बैठे
  • घुटने के tendons के लिए बैठे से खींच
  • इनर जांघों के लिए बैठे बैठे
  • पुसास स्नायु के टूटने
  • क्वाड्रिसिप्स खींच रहा है
  • वी-टूटती झूठ बोल रही है
  • स्प्लिट्स टू स्प्लिट स्टेप 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    इन अभ्यासों में से किसी भी प्रदर्शन से पहले अपने शरीर को गर्म करने के लिए मत भूलना सामान्य ताप अनुभाग देखें।
  • स्प्लिट्स टू स्प्लिट्स टू स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    अपने जोखिम पर ये खींच व्यायाम करें! इन व्यायामों में से किसी एक के प्रदर्शन से होने वाली चोटों के लिए मुझे जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है! गैर-जिम्मेदारी वक्तव्य अनुभाग देखें।
  • 4
    प्रत्येक अभ्यास को कैसे करें, इसके बारे में विवरण निम्नलिखित वर्गों में समझाया गया है। प्रत्येक अनुभाग बताता है कि विशिष्ट मांसपेशियों समूह के लिए निष्क्रिय और आइसोमेट्रिक खींचने के लिए कैसे करें। किसी भी दिन पर आप केवल निष्क्रिय खींच या केवल PNF (प्रग्राही न्यूरोमस्कुलर सरलीकरण) स्ट्रेचिंग, कि आदेश (देखें स्ट्रेचिंग की धारा प्रकार) में प्रदर्शन करना चाहिए। आप प्रदर्शन PNF खींच, तो मत भूलना प्रत्येक व्यायाम के बाद 20 सेकंड के लिए आराम करने के लिए और एक बार एक दिन में (देखें अनुभाग PNF स्ट्रेचिंग) की तुलना में एक ही व्यायाम अधिक प्रदर्शन नहीं करते। सममितीय वर्णित खींच एक साथी से सहायता की आवश्यकता नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से आप एक साथी की मदद का लाभ उठा सकता है अगर आप पसंद करते हैं। जिस क्रम में इन अभ्यासों प्रदर्शन कर रहे हैं महत्वपूर्ण है क्योंकि पूरे अनुक्रम पूरी तरह से एक "समर्थन मांसपेशी" एक और साल में (व्यायाम की धारा आदेश देखें) के रूप में यह प्रयोग करने से पहले तालमेल एक मांसपेशी खींच का सिद्धांत लागू करने की कोशिश करता है।
  • स्प्लिट के लिए वर्क अप वर्जन का शीर्षक चरण 5
    5
    खींचने के लिए, आपको तीव्र दर्द के बिंदु तक नहीं जाना चाहिए! अशांति का एक संतोषजनक स्तर पर्याप्त से अधिक होना चाहिए। आपको मांसपेशियों को पुल नहीं करना चाहिए (या फाड़ना), अन्यथा आप अगले दिन बहुत दुखी होंगे।
  • स्प्लिट चरण 6 तक कार्य करें
    6
    पीठ के निचले हिस्से के लिए टूटना
  • ये अभ्यास मुख्य रूप से निचले हिस्से पर काम करते हैं, लेकिन इसमें उच्च पेट और बाह्य तिरछी लोगों को भी शामिल किया जाता है।
    स्प्लिट चरण 6 बुललेट 1 के लिए काम करें
  • फर्श पर वापस झुकना, एक दूसरे के घुटने को झुकाते हुए एक पैर को फैलाना और संभव के रूप में छाती के करीब तुला पैर की जांघ लाने का प्रयास करें। 10-15 सेकंड तक रखें। फिर विस्तारित पैर पर पैर तुला को पार करें और फर्श पर घुटने को छूने की कोशिश करें (जबकि फर्श पर दोनों कंधों को रखने का प्रयास करते हुए) दूसरे चरण के साथ उसी प्रक्रिया को दोहराएं। फिर दोनों घुटनों पर मोड़ लें और छाती के सामने जांघों को ले जाएं (पीछे की तरफ रखकर) 10-15 सेकंड तक रखें। फिर दोनों तरफ मंजिल पर रखो, लेकिन अपने घुटनों को झुकाव रखें। जैसा कि आप अपनी पीठ को फर्श पर रखने की कोशिश करते हैं, अपने पैरों को पक्ष में ले जाएं और अपने घुटनों को फर्श पर, बग़ल में छूने की कोशिश करें लगभग 10-15 सेकंड तक रखें और दूसरी तरफ एक ही बात दोहराएं। अब एक ही व्यायाम को दोहराएं, लेकिन फर्श से पैर दूर से शुरू करें ताकि पैर घुटने के साथ लगभग 90 डिग्री पर आना हो।
  • पीठ के लिए आइसोमैट्रिक खींचने के लिए, मैं इसकी सिफारिश नहीं करता।
  • स्प्लिट के लिए वर्क अप वर्ट स्टेप 7
    7
    नितम्बों के लिए खींचते हुए
  • यह व्यायाम मुख्य रूप से नितंबों (नितंब की मांसपेशियों) को फैलाता है, लेकिन इसमें भीतरी जांघ के ऊपरी हिस्से और गले में शामिल होता है इस अभ्यास के दौरान घुटने के जोड़ों पर दबाव डालना नहीं चाहिए। अन्यथा गंभीर चोटें पैदा हो सकती हैं (जैसे कार्टिलेज के फाड़)।
  • फर्श पर अपने पैरों के साथ, दोनों घुटनों के झुकाव और निलंबित के साथ अपनी पीठ पर लेट जाओ बाएं हाथ के साथ दाहिने पैर (हाथ कि नीचे से पैर grasps साथ इतना है कि उंगलियों बाहरी तरफ कर रहे हैं) जाओ और पैर (घुटने मुड़े के साथ) पकड़ छाती के बाईं ओर 30-90 सेमी तक स्थगित (आराम करो, हम नितंबों को फैलाने के लिए अभी तक शुरू नहीं हुए हैं) के रूप में जब आप अगले वर्ष के दौरान कमर खींच शुरू करते हैं, केवल अब निलंबित कर दिया है पैर तुम पकड़े हुए हैं और अधिक या कम एक ही स्थिति में होना चाहिए, क्योंकि आप अपने पीठ पर पड़ा रहे हैं (अनुभाग स्ट्रेचिंग कमर और इनर जांघ देखें)। साँस छोड़ते और धीरे धीरे पैर पार्श्व और शीर्ष (सिर की ओर) पर खींचती है, के रूप में अगर पैर बाएं कंधे के बाहर की ओर के बारे में 30 सेमी तक फैला के साथ स्पर्श करने के लिए कोशिश कर रहा। अब आपको नितंबों में एक खिंचाव महसूस करना चाहिए। यदि आपको लगता है कि आपके घुटने में न्यूनतम तनाव है, तो तुरंत बंद करो आप संभवत: "अप" को खींच कर थोड़ा अधिक और काफी बग़ल में खींच नहीं रहे हैं आप किसी तरह अपने घुटने के समर्थन के लिए अपने मुफ़्त हाथ का उपयोग कर सकते हैं इस खंड को लगभग 20 सेकंड के लिए रखें (और अगर आप महसूस करते हैं कि घुटने के जोड़ तनाव में है तो रोकें) अब दूसरे चरण (दूसरी तरफ) के साथ एक ही व्यायाम को दोहराएं। याद रखें कि जिस पैर को आप नहीं रखते हैं वह घुटने के झुकाव के साथ फर्श पर एकमात्र पैर और निलंबित होना चाहिए।
  • इतना है कि यह के खिलाफ धक्का एक सममितीय व्यायाम करने के लिए, जब निष्क्रिय कर खींच (ऊपर देखें) और नितंबों में खिंचाव महसूस करते हैं, वह कंधे के बाहर की ओर पैर खींचने के लिए है, जबकि एक ही समय में आप पैर के साथ विरोध जारी है, अपने हाथ पैर की कोई गति नहीं होनी चाहिए, केवल प्रतिरोध होना चाहिए। यदि आप अपने घुटने पर अनावश्यक तनाव महसूस करते हैं तो तुरंत बंद करो
  • स्प्प्ट 8 के लिए वर्क अप वर्ट का शीर्षक
    8
    गले और आंतरिक जांघ के लिए खींचने
  • यह व्यायाम मुख्य रूप से भीतर के जांघ के ऊपरी भाग और ऊपरी हिस्से को फैलाता है, लेकिन यह भी निचले हिस्से को शामिल करता है। यह आमतौर पर तितली या मेंढक के रूप में संदर्भित होता है क्योंकि यह किया जाता है जब आकार लेते हैं।


    स्प्लिट चरण 8 बुललेट 1 के लिए काम करें
  • निचले हिस्से के साथ सीधे बैठें (कूल्हे मत करो, दीवार के खिलाफ अपनी पीठ डालना सबसे अच्छा है) और अपने पैरों को मोड़ो, अपने पैरों के पौधों में शामिल होकर जितना संभव हो उतनी करीब ही ऊदाना तक पहुंचने की कोशिश करो। अब जब आप सही स्थिति में हैं, तो आप लोहे के लिए तैयार हैं। निष्क्रिय खींचने के लिए, अपने घुटनों को मंजिल तक जितना संभव हो उतना (आप अपने हाथों का उपयोग करने के लिए पुश करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अपने घुटनों के साथ प्रतिरोध मत करना) और उन्हें वहां रखें यह घुटनों के लिए बहुत अधिक हो सकता है, सावधान रहें एक बार जब आप इस स्थिति में पहुंच जाते हैं, तो अपने घुटनों को रखो और आगे बढ़ने के साथ-साथ अपने सीने को जितना संभव हो उतना फर्श के करीब लाने की कोशिश कर रहें। लगभग 20 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो
  • आईसोमेट्रिक स्ट्रेचिंग लगभग निष्क्रिय खींचने के समान है, लेकिन इससे पहले कि आप आगे झुकाते हैं, आपको घुटनों द्वारा बनाई गई वक्र में टखनों और कोहों पर अपना हाथ रखना होगा। जैसा कि आप आगे झुकाते हैं, अपने कोहनी का उपयोग अपने घुटनों को फर्श के करीब "पुश" करने के लिए करते हैं, जबकि एक ही समय में "ऊपर" (मंजिल से दूर) अपने जांघों के साथ अपने हथियारों का विरोध करने के लिए दबाव डालते हैं। फिर, सावधान रहें क्योंकि आपके घुटनों पर काफी तनाव हो सकता है।
  • स्प्लिट्स के लिए वर्क अप वर्जन स्टेप्स 9
    9
    पैर के लिए बैठे बैठे
  • इन बछड़ों के लिए प्रदर्शन तीन अलग-अलग हिस्सों, घुटने और जांघ की मांसपेशियों में शामिल हैं, लेकिन वे सभी बहुत समान पदों में किया जाता है, तो सभी तीन अभ्यास एक पैर के लिए और उसके बाद एल के लिए (दिए गए क्रम में) करना ` अन्य। एक बेंच या एक हार्ड बिस्तर या एक कुर्सी (या आप एक कुर्सी में अपने बट के साथ दो कुर्सियों और अन्य ऊँची एड़ी के जूते इस्तेमाल कर सकते हैं) है कि मंजिल से कम से कम 30 सेमी है (लेकिन इतनी अधिक नहीं: आप इन अभ्यासों के लिए कुछ चीजें की आवश्यकता होगी अपने घुटनों के झुंड के बिना अपने आप को बैठने की अनुमति न दें और अपने पैरों के तलवों को फर्श पर दृढ़ता से झेलें) बेंच को अपने पूरी तरह से विस्तारित पैर को आराम करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • पीठ पर बैठो और एक पैर आराम से आप के सामने (एड़ी बेंच पर आराम करना चाहिए) और दूसरे पैर को बग़ल में छोड़ दें, झुकाव ताकि पैर फर्श को छू ले।
  • स्प्लिट्स के लिए वर्क अप वर्ट का शीर्षक स्टेप 10
    10
    बछड़ा के लिए बैठे बैठे
  • अपने पैरों के साथ सीधे आपके सामने फैला, थोड़े से आगे आना अपने हाथ पैर के चारों ओर रखो और धीरे-धीरे इसे अपने पैरों को जितना संभव हो उतना फ्लेक्स करने के लिए खींचें। इस बारे में 20 सेकंड तक खींचें (सांस लेने के लिए मत भूलना)।
  • सममितीय खींच लिए: एक ही स्थिति,, आप की ओर अधिक वापस संयंत्र और पैर की उंगलियों को खींचने के लिए, जबकि एक ही समय में अपने पिंडली की मांसपेशियों का उपयोग कर अपने टांगों और पैरों को सीधा करने की कोशिश अपने हाथों का उपयोग करें। आपको अपने हाथों से विरोध करना चाहिए, ताकि न तो आपके पैरों और न ही आपके हाथ आगे बढ़ें।
  • स्प्लिट्स के लिए वर्क अप वर्ड स्टेप 11
    11
    घुटने के tendons के लिए बैठे से खींच
  • अब जब बछड़ों को बढ़ाया जाता है, तो हम घुटने के tendons के अधिक प्रभावी खींच सकते हैं (चूंकि बछड़ा लचीलापन की कमी घुटने के टण्ड को खींचने में एक सीमित कारक हो सकती है) अभी भी एक ही स्थिति में पीठ पर बैठे, अपने पैरों को सीधा करें क्योंकि आप दोनों हाथों से उन्हें पकड़ने की कोशिश करते हैं, उन्हें आपकी ऊँची एड़ी के करीब ले आओ। अपनी पीठ के साथ शुरू करो, धीरे धीरे श्वास और अपनी छाती को अपने घुटनों में लाने की कोशिश करें। आपको रंध्रों और बछड़ों में भी "मजबूत" खंड लगाना चाहिए (भले ही आप उन्हें पहले से इस्त्री कर चुके हों)। लगभग 20 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो
  • आईसोमेट्रिक फेंकने के लिए: जब आप अपने घुटनों के करीब के रूप में अपनी छाती के साथ पहुंचें, दोनों हाथों को बेंधे के नीचे, ऊँची एड़ी के पास (या एड़ी के विपरीत पक्षों पर दोनों हाथ) के पास रखें। अब अपने हाथों के साथ दृढ़ता से पकड़ो और पीठ के माध्यम से "पैर" के माध्यम से नीचे (अपने पैरों को सीधे) नीचे खींचने का प्रयास करें, बेंच आवश्यक प्रतिरोध प्रदान करेगा और पैरों के किसी भी आंदोलन को रोका जाना चाहिए।
  • स्प्लिट 12 के लिए वर्क वर्क का शीर्षक चित्र
    12
    अंदरूनी जांघों के लिए टूटना
  • आपको बेंच पर बैठकर अपने पैरों को अपने सामने फैलाया जाना चाहिए अब बेंच चालू करें ताकि एक पैर को बग़ल में बढ़ा दिया गया हो और झुका हुआ पैर की ओर हो गया। आप अगले साल बैकअप ले सकते हैं और पैर की उंगलियों दोनों बेंच और उंगलियों पर पैर के अंदर के साथ छत की ओर इशारा करते हुए के साथ (flexed) आगे की ओर इशारा करते, या क्योंकि थोड़ा तो stirerai मांसपेशियों कर आप किसी भी तरह से कोशिश कर सकते, अलग। निजी तौर पर मैं अपनी उंगलियों को छत पर इशारा करते रहना पसंद करता हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि अन्य तरीकों से मैं घुटने पर बहुत अधिक तनाव लाता हूं, लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं जो आपको अधिक सहज महसूस करता है।
  • नोट: यदि आप बेंच के बजाय दो कुर्सियों का उपयोग करते हैं, तो आपको जो करना चाहिए, वह यह सुनिश्चित करना है कि कुर्सी घुटने और साइड के बीच विस्तारित पैर का समर्थन करता है। यदि समर्थन घुटने के नीचे दिया गया है और आप इस अभ्यास को करने की कोशिश करते हैं, तो एक मजबूत संभावना है कि आप स्नायुबंधन और / या कार्टिलेज को चोट पहुंचा सकते हैं।
  • बेंच के नीचे अपने हाथ रखें (या आप बेंच कि विस्तारित पैर घुटने के नीचे स्थित है के तहत एक ओर रख सकते), (अपनी पीठ को सीधा रखने) और आगे और नीचे तह के रूप में यदि साथ फर्श को छूने की कोशिश कर रहा छाती। आपको जांघ के अंदर खिंचाव महसूस करना चाहिए लगभग 20 सेकंड तक रखें
  • आईमेट्रिक को खींचने के लिए, हैमस्ट्रिंग को खींचने की तरह ही करें: अपने दोनों हाथों को पहले के रूप में रखें और अपने पैरों को "बेंच" के माध्यम से नीचे धकेलने का प्रयास करें।
  • स्प्लिट चरण 13 तक कार्य करें शीर्षक वाला चित्र
    13
    पुसास स्नायु के टूटने
  • इस खींचने को कभी-कभी धावक की प्रस्थान कहा जाता है, क्योंकि जिस स्थिति में एक रखा जाता है वह प्रारंभिक ब्लॉकों में एक सेंटीमीटर के जैसा होता है। यह मुख्य रूप से जांघ के ऊपरी हिस्से में स्थित psoas मांसपेशी, फैली हुई है।
  • फर्श पर दोनों हाथों और घुटनों के साथ जमीन पर धनुष। फर्श पर अपने पैर के साथ एक सामने का पैर रखो, ताकि आपका पैर लगभग 90 डिग्री पर तुला हो। अब दूसरे पैर को आगे बढ़ाएं ताकि यह लगभग पूरी तरह से सीधे (थोड़ी झुकाव के साथ) हो और यह वजन पैर के एकमात्र पर है, जो धनुषाकार स्थिति में है। अब आप खिंचाव की स्थिति में हैं (ध्यान दें कि पीछे की तरफ़ एक ही स्थिति में कम से कम होनी चाहिए, अगर मैं विभाजन करता हूं)।
  • अपनी पीठ के साथ अपनी पीठ की जांघ के साथ, श्वास और धीरे धीरे अपनी छाती को फर्श पर लाने की कोशिश करो (आपको सामने घुटने की रेखा पर बहुत अधिक मोड़ना नहीं चाहिए)। आपको पीठ के ऊपरी जांघ में मुख्य रूप से खिंचाव महसूस करना चाहिए, लेकिन आपको सामने वाले पैर के छिद्रों में भी महसूस करना चाहिए। इस स्थिति को कम से कम 15 सेकंड तक रखें यदि आप इस स्थिति से वापस लेग क्वाड्रिसिस को फैलाना पसंद करते हैं, तो आप वजन वापस पा सकते हैं ताकि वापस पैर घुटने के साथ एक सही कोण बनाता है, फर्श पर इशारा करते हुए (लेकिन फर्श को छूने नहीं)। अब, अपनी पीठ के पैर को फिर से झुकाए बिना, अपने घुटने को नीचे तक फेंकने की कोशिश करें।
  • अब दूसरे चरण के साथ एक ही खींचें दोहराएं।
  • सममितीय खींच लिए, आप दीवार के सामने यह एक ही व्यायाम कर सकते हैं और फर्श करने के लिए अपने अपने हाथ डालने की बजाय, आप के सामने रख दें दीवार के खिलाफ है, और (मांसपेशियों की "खिंचाव" कम हो रही बिना पैरों के तलवों के साथ दीवार को धक्का psoas)।
  • स्प्लिट के लिए वर्क अप वर्ड स्टेप 14
    14
    क्वाड्रिसिप्स खींच रहा है
  • इस अभ्यास के लिए आपको घुटने और मंजिल के बीच एक या दो कुशन की आवश्यकता होगी। इस खंड को करते समय आपको बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि यह घुटनों के लिए तनावपूर्ण हो सकता है इस अभ्यास को धीरे धीरे क्रियान्वित करें (और इसे ज़्यादा मत करो) यदि आपको अपने घुटनों के साथ समस्याएं हैं, तो शायद आप बेहतर इस खंड को नहीं बना सकते हैं
  • तकिया को घुटने के पीछे रखें और मंजिल पर घुटने डाल दें। अपने पैरों को उठाएं और इसे दूसरे हाथ से पकड़ो (यदि आप कर सकते हैं तो पांडो को पकड़ो, लेकिन अगर आप केवल एड़ी तक पहुंचें, तो ठीक है)। यदि आपको पैर को हथियाने में परेशानी होती है, तो अपने पैरों पर बैठने के लिए वापस जाने के लिए बेहतर है ताकि आप उन्हें समझ सकें, और फिर प्रारंभिक स्थिति (पैरों को पकड़ने के हाथ) के साथ आगे बढ़ें। अब श्वास और धीरे से, लेकिन दृढ़ता से, अपने पैर को नितंबों की तरफ खींचें और पैर की ओर झुकाव (आप कूल्हे और ट्रंक को पैर की तरफ बारी भी कर सकते हैं) आपको खींचने वाले पैर की क्वैड्रिप्स में एक मजबूत खंड महसूस करना चाहिए। यदि आप अपने घुटने पर तनाव महसूस करना शुरू करते हैं, तो व्यायाम बंद करो (लेकिन धीरे धीरे चलें - अचानक नहीं)। लगभग 15 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो जब आप कर लेंगे, धीरे-धीरे वजन को पीछे की तरफ ले जाएं और अपने पैर को छोड़ दें। पैर जाने न दें, इसलिए यह फर्श को मारता है - यह घुटने को दर्द होता है
  • सममितीय के लिए खींच: निष्क्रिय क्वाड्रिसेप्स के लिए खींच के एक ही स्थिति में रखो, लेकिन जैसा कि आप मोड़ आगे और पैर खींच, पैर कि मंजिल की ओर इस आकार की वस्तु धक्का और उन्हें हाथ पकड़ से बचाने की कोशिश कर रखना साथ विरोध (लेकिन कोई आंदोलन नहीं बनाया जाना चाहिए)।
  • अब दूसरे चरण के साथ एक ही खींचें दोहराएं।
  • तुरन्त बंद करो अगर आपको घुटने में दर्द या बेचैनी महसूस हो रही है
  • स्प्लिट के लिए कार्य अप शीर्षक स्टेप्स 15
    15
    वी-टूटती झूठ बोल रही है
  • साइड स्प्लिट (चीनी) तैयार करने के लिए यह खींचना बहुत अच्छा है (साइड स्प्लिट अनुभाग देखें)। सभी प्रभावित हिस्सों को अलग-अलग खींचने के बाद इस अभ्यास को पूरा करना चाहिए (जैसा कि ऊपर बताया गया है)
  • मंजिल और अपने पैर को एक साथ अपनी पीठ के साथ झूठ बोलकर शुरू करो, हवा में 90 डिग्री पर निलंबित। अपने घुटनों को बाहरी रूप से बदलने की कोशिश करें, इसलिए वे आपके सिर की ओर की ओर की ओर की ओर देखते हैं धीरे धीरे अपने पैरों को पक्षों से नीचे ले जाएं, उन्हें सीधे रखें और मुड़ें। जब आप इस बिंदु पर पहुंच जाते हैं, जहां आप इस विभाजित स्थिति में उन्हें नीचे नहीं ला सकते हैं, उन्हें अकेला छोड़ दें।
  • खींचने के लिए: अपने पैरों के साथ या तो उठा या उद्देश्य (आपकी पसंद) पैरों को पकड़ने के लिए अपने हथियार का उपयोग करें प्रत्येक हाथ को उसी तरफ के पैर समझना चाहिए। टखने और घुटने के बीच के पैर को पकड़ने की कोशिश करें (सिर्फ वसा का शुरुआती भाग जो टखने के करीब है ठीक होना चाहिए)। अब साँस छोड़ते और धीरे से अपनी बाहों का उपयोग कर, लेकिन आप पैर नीचे बल और उद्घाटन अधिक (उनमें सीधा रखने), विभाजन की ओर झूठ बोल स्थिति (आदर्श जहाँ आपके kneecaps मंजिल "चुंबन" चाहिए) के साथ नज़दीकी साथ धक्का। इस स्थिति को पकड़ो और लगभग 20 सेकंड के लिए अपनी बाहों के साथ मजबूत दबाव लागू करना जारी रखें।
  • सममितीय के लिए खींच, खींच, को छोड़कर निष्क्रिय करने के लिए किया ही बात कर रहे है कि आप अपने हथियारों का उपयोग कर रहे हैं, जबकि आगे, अपने पैरों को खोलने के आंतरिक और बाह्य मांसपेशियों का उपयोग करने के साथ पैर सीधे लाना (कैंची की एक जोड़ी की तरह करने की कोशिश करने के लिए बंद कर देता है), लेकिन हथियारों के साथ पर्याप्त प्रतिरोध लागू करें ताकि आंदोलन नहीं बना सके (यह मुश्किल हो सकता है क्योंकि पैर आमतौर पर हथियारों से अधिक मजबूत होते हैं)।
  • टिप्स

    • हर दिन खींचने के लिए याद रखें, लेकिन यह बहुत कठिन नहीं करते हैं। आप एक मांसपेशियों को खिंचाव कर सकते हैं और अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं उस पर आसान जाओ

    चेतावनी

    • इस खींच अनुक्रम में व्यायाम शामिल हैं, जो आपकी शारीरिक स्थिति पर निर्भर करता है, आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है। कोशिश करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें इन अभ्यासों को करते हुए बहुत सावधान रहना भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अनुचित प्रदर्शन से चोट लग सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com