सवारी जाने के लिए फ़िट कैसे करें

घोड़े की पीठ पर नियमित रूप से चलना अपने आप को महान आकार में रखने और बेहतर और बेहतर बनने का सबसे कारगर तरीका है। मजबूत मांसपेशियों के साथ आप आधे रास्ते वहाँ हो जाएगा, लेकिन यह मस्तिष्क और आंखों को प्रशिक्षित, अच्छा संतुलन है और घोड़ा चाल के रूप में शरीर को नियंत्रित करने में सक्षम होना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। यदि आप नियमित रूप से व्यायाम नहीं करते हैं, तो आप सवारी करने के लिए सर्वश्रेष्ठ आकार में नहीं होंगे। घोड़े पर चढ़ने के लिए आवश्यक मांसपेशियों के समूहों को लगातार, मजबूत और टोन करने के लिए आप प्रत्येक दिन निम्नलिखित व्यायाम कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

कूल्हों और पैर की तैयारी के लिए विशिष्ट व्यायाम
हॉर्सबैक राइडिंग चरण 1 के लिए आकार में जाओ छवि शीर्षक
1
सीढ़ियों या एक कदम पर व्यायाम करते हैं यदि आपके पास कोई सीढ़ी उपलब्ध नहीं है, तो आप एक कदम या एक पोर्टेबल सीढ़ी का उपयोग कर सकते हैं। पहले चरण पर जाएं प्रारंभ में रेलिंग या अन्य पर आराम अपने आप को समर्थन करते समय, अपने आप को केवल पैरों के ऊपर का समर्थन करके अच्छा संतुलन प्राप्त करने का प्रयास करें धीरे-धीरे जब तक आप अपने वासियों को खींच नहीं लेते हैं तब तक खींचो और अपनी ऊँची एड़ी को कम करें। क्या यह परिचित लग रहा है? यह व्यायाम ब्रैकेट पर आंदोलन को पुन: बनाता है। 10 सेकंड के लिए स्थिति रखें।
  • इस अभ्यास से न केवल स्थिति में सुधार होगा, बल्कि शेष राशि भी
  • अब, रेलिंग छोड़ने का प्रयास करें: यह कुछ अभ्यास ले जाएगा। जब तक आप 2 सेकंड के लिए संतुलन नहीं कर सकते तब तक 5 और इसी तरह की कोशिश करें। अपनी प्रगति के संबंध में समय बढ़ाएं।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 2 के लिए आकार में जाओ छवि शीर्षक
    2
    एक दीवार की मदद से एक मजबूत अभ्यास करने की कोशिश करें यह सीढ़ियों के व्यायाम का एक रूप है किसी भी दीवार से संपर्क करें और सतह के खिलाफ अपने पैरों को ढंकाइए, उस स्थान के बारे में आधा या चौथाई जो उस कोष्ठक में होता। 3 सेकंड के लिए पकड़ो, फिर इसे दीवार के खिलाफ छोड़कर आराम करो।
  • 5 बार दोहराएं एक बार जब आप बेहतर हो जाते हैं, तो आप अपनी स्थिति को अधिक समय तक पकड़ सकते हैं और अधिक पुनरावृत्ति कर सकते हैं।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 3 के लिए आकार में जाओ छवि का शीर्षक
    3
    एक समुद्र तट की गेंद के साथ कूल्हे जोड़ों का प्रयोग करने की कोशिश करें रबर या किसी भी प्लास्टिक की गेंद का उपयोग करें, महत्वपूर्ण बात यह है कि इसका कम से कम 30 सेमी का व्यास है एक ठोस कुर्सी कि घुटनों फर्श के साथ एक सही कोण बनाने की अनुमति के लिए खोजें फिर किनारे की ओर ले जाया गया ताकि जांघों के लिए स्वतंत्र हैं, सीट पर आराम नहीं। अपने घुटनों के बीच की गेंद को दबाएं। 15 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर आराम करो। क्या यह एक दिन में कई बार करते हैं जब तक कि आप व्यायाम को 15 गुणा आसानी से दोहरा सकते हैं, फिर 20, 30 और इसी तरह।
  • यह जांघों के साथ घोड़े को पकड़ने की क्षमता में सुधार करने के लिए एक बहुत ही उपयोगी अभ्यास है। वास्तव में, यह आंतरिक जांघ की मांसपेशियों को मजबूत करती है आप जिम में जा सकते हैं और कूल्हे अपशिष्टों के लिए मशीन का उपयोग कर सकते हैं। Reassembling से पहले, कई एथलीटों को घुड़सवारी के लिए मजबूर करने के लिए मजबूर इस उपकरण के नियमित उपयोग के साथ कई लाभ मिले हैं। वास्तव में, यह मशीन शरीर की तैयारी में सुधार करती है और जांघ के अंदर दर्द को रोकती है, सामान्य जब आप लंबे समय तक ब्रेक के बाद फिर से घुमाने लगते हैं।
  • विधि 2

    शरीर के मध्य भाग को मजबूत बनाना
    हॉर्सबैक राइडिंग चरण 4 के लिए आकार में जाओ छवि शीर्षक
    1
    दिन में दो या तीन बार, बैठे-बैठने पर 5 मिनट खर्च करते हैं। यदि आप अन्य पेट व्यायाम पसंद करते हैं, जैसे crunches, उन्हें भी करते हैं अच्छी तरह से सवारी के लिए एक निश्चित पेट की ताकत की आवश्यकता है। इसका मतलब यह है कि इन मांसपेशियों को संतुलन और घोड़े को पैरों के साथ समर्थन करने के लिए आवश्यक है जब आवश्यक हो।
    • जिम बॉल के साथ बैठो 20% अधिक प्रभावशीलता है
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 5 के लिए आकार में जाओ छवि शीर्षक
    2
    योग करने का प्रयास करें जबकि नियमित रूप से इस अनुशासन का अभ्यास, इस तरह नाव, आधा नाव या योद्धा, कुछ सेकंड के लिए एक दिन में अपनी फिटनेस में सुधार कर सकते के रूप में कुछ महत्वपूर्ण पदों, प्रदर्शन करते हैं।
  • आपको एक और फायदा भी होगा: इन आंदोलनों को सही ढंग से चलाना, पीठ को मजबूत कर सकते हैं और आसन सुधार सकते हैं। वे कंधे खोलने में भी मदद करते हैं, जो कूल्हे के लिए अच्छे परिणाम देते हैं।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 6 के लिए आकार में जाओ छवि शीर्षक
    3
    एक अच्छा आसन रखने की कोशिश करो कंप्यूटर के सामने बैठकर या टीवी देखने पर, आसन को दूर करना आसान होता है, लेकिन आपको इन पलों का लाभ लेने के लिए अपनी पीठ और कंधे की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करना चाहिए। बस सीधे बैठो और अपनी छाती खोलो। राईडिंग एक एरोबिक गतिविधि है: जितनी देर तक आप अपनी मुद्रा बनाए रखेंगे, बेहतर होगा कि आप सवारी करेंगे।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 7 के लिए आकार में जाओ छवि शीर्षक
    4
    उलटा बैठो-अप बनाएं यह पीठ और शरीर के मध्य भाग के लिए एक अच्छा व्यायाम है योग के विपरीत, इसमें बहुत समन्वय की आवश्यकता नहीं होती है अपनी पीठ पर लेट जाओ और अपने घुटनों मोड़ अब, अपने धड़ को बढ़ाने के बजाय, अपने घुटनों को अपने सिर के ऊपर उठाएं क्लासिक बैठ-अप के साथ आप सभी पुनरावृत्तियों को करेंगे। यह आंदोलन abdominals के लिए बेहतर है और हिप flexors छोटा नहीं है (यह महत्वपूर्ण है कि वे सवारी करने के लिए लचीला हो) है
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 8 के लिए आकार में जाओ छवि शीर्षक



    5
    धुरी स्थिति (मुद्दा) की कोशिश करो। यह अक्सर योग आसन माना जाता है और शरीर की केंद्रीय मांसपेशियों के लिए उत्कृष्ट होता है। खुद को स्थिति में रखें जैसे कि आप गिरावट करना चाहते हैं अपने हाथों पर आराम करने के बजाय, अपने अग्रभागों पर खड़े रहें। ऊपर पुश करें ताकि केवल फौज-फुफ और फर्श फर्श को छू सके। अनुबंध "कोर", अर्थात कोर्सेट की मांसपेशियां, और अपनी पीठ को सीधे रखें कंबल के क्षेत्र को ढंकना न करें या फर्श की तरफ पक्षों को ढंकना न भूलें।
  • लगभग 45 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और दिन में कुछ बार दोहराएं। आप पीठ के निचले हिस्से में परेशानी महसूस करते हैं जब आप अपनी कोहनी पर दुबला, यह एक आसान संस्करण के साथ शुरू होता है: बाहों बढ़ाया के साथ, एक मंदी के प्रारंभिक स्थिति रखें।
  • एक जॉकी की तरह दौड़ में घोड़े की सवारी करते हुए अक्ष की स्थिति (मुद्दा) और दोनों की सुविधा के लिए गर्दन के लिए घोड़ा रखने की कोशिश करें। इससे पहले के किनारों को आप 20 सेकंड के लिए क्रॉच पर संतुलन रखने में मदद मिलेगी।
  • यह स्थिति उन लोगों के लिए भी उपयोगी है जो बाधा कूद का अभ्यास करते हैं और कूदने की तैयारी कर रहे हैं।
  • विधि 3

    फिट रखें
    हॉर्सबैक राइडिंग चरण 9 के लिए आकार में जाओ छवि शीर्षक
    1
    किसी भी मांसपेशी समूह की उपेक्षा न करें समीकरण में सामान्य रूप से एक टॉनिक बॉडी होना जरूरी है कंधे और बांह के अभ्यास को भी करने की कोशिश करें कई सीनियर एथलीटों के पास डंबल्स का एक छोटा सा सेट है और दिन में कुछ बार भार उठाने का काम करते हैं।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 10 के लिए आकार में जाओ छवि शीर्षक
    2
    घोड़े का ख्याल रखना करी के साथ अच्छी तरह मालिश करें। पानी और घास का सूखा दरवाजा। रखरखाव का ख्याल रखना, जैसे खलिहान या घोड़े की बाड़ को साफ करना और यदि आवश्यक हो तो ठंडे बोटो को आगे बढ़ाना। ये सभी गतिविधियां आपको फिट रखने की इजाजत देते हैं, इसलिए शोर एक तरह का मुफ्त जिम होगा
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 11 के लिए आकार में जाओ छवि शीर्षक
    3
    एरोबिक्स को सप्ताह में कम से कम 3 बार करने का प्रयास करें आपको मैराथन चलाने में सक्षम होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको अपेक्षाकृत शुष्क और तेज़ होना चाहिए प्रति सप्ताह 3 बार 20-30 मिनट तक प्रतिरोध करने और अच्छे वजन बनाए रखने की कोशिश करें।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 12 के लिए आकार में जाओ छवि का शीर्षक
    4
    मांसपेशियों की ताकत में सुधार: अच्छी तरह से सवारी करने के लिए यह एक बहुत महत्वपूर्ण कारक है रनिंग को आपको अच्छा एरोबिक धीरज विकसित करने में मदद करनी चाहिए, लेकिन आपको पेशी के दृष्टिकोण से परिपक्व होना चाहिए। आप वजन व्यायाम करना शुरू कर सकते हैं कम वजन का उपयोग करें, लेकिन अधिक repetitions करते हैं फिट रखना शानदार है, लेकिन अगर आपको कोई प्रतिरोध नहीं है तो आप कहीं भी नहीं जाएंगे।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 13 के लिए आकार में जाओ छवि शीर्षक
    5
    हमेशा एक कसरत के पहले और बाद में फैलता रहता है हीटिंग और ठंडा करने के लिए समय काटा अच्छे लचीलेपन बनाए रखने और कठोरता को कम करने के लिए, गले और जांघों (जैसे कि तितली की स्थिति) के लिए लक्षित व्यायाम पर ध्यान दें। सभी अभ्यासों को धीरे-धीरे और सावधानीपूर्वक करना सुनिश्चित करें।
  • कुछ अध्ययनों के अनुसार, एक कसरत से पहले निष्क्रिय और स्थिर खींचने से स्थिरता और ताकत कम हो सकती है। यदि आपको वास्तव में प्रशिक्षण से पहले फैलाने की ज़रूरत है, तो आंतरिक जांघ पर केंद्रित गतिशील खींच अभ्यास के साथ गर्म।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 14 के लिए आकार में जाओ छवि शीर्षक
    6
    पुल-अप, पुश-अप और अन्य वापस अभ्यास करने का प्रयास करें तरण भी मदद करता है कई शुरुआती और मध्यवर्ती स्तर के एथलीट पेट की ताकत पर बहुत अधिक ध्यान देते हैं, इसलिए सवारी करते समय वे आगे झुकते रहते हैं। इस प्रवृत्ति का विरोध करें: पीछे की मांसपेशियों का अभ्यास करें और अभ्यास के लिए पीछे की तरफ झुकना सीखें जब आप सवारी करते हैं सवारी की प्रगति के आधार पर हमेशा सही आसन बनाए रखने का प्रयास करें।
  • टिप्स

    • अपने पैरों को मजबूत करें: वे आपको काठी में रखने के लिए आवश्यक हैं
    • खींचने के अलावा, सवारी करने से पहले हमेशा गर्म रहें याद रखें कि खींच और हीटिंग बहुत अलग हैं और विभिन्न उद्देश्य हैं। वार्मिंग अप मांसपेशियों को तैयार करता है और प्रशिक्षण के लिए रक्त प्रवाह को बढ़ाता है।
    • आप बिना काठी के सवारी के अभ्यास भी कर सकते हैं: यह आपकी प्राकृतिक स्थिति लेने और आपकी जांघों को मजबूत करने में मदद करेगी।
    • इसके अलावा सही तरीके से तैयार करने की कोशिश करें उन्होंने कहा कि कम से कम 2 सेमी एड़ी की एक सूट के साथ घुड़सवारी की, एक आरामदायक शर्ट, जूते पहनता है, दस्ताने सवारी बागडोर और सक्षम प्राधिकारियों द्वारा अनुमोदित प्रमाणीकरण के साथ एक हेलमेट से अपने हाथ की रक्षा के लिए।
    • सवारी करते समय आराम करो कुछ घोड़ों को लगता है कि तनाव तेजी से जाने का निमंत्रण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com