एक ज़ोरदार हार्स पर बैलेंस कैसे रखें

घूमना, सभी संभावनाओं में, घोड़े के चार बुनियादी गेट्स का सबसे रोमांचक, लेकिन यह भी नियंत्रित करने के लिए सबसे कठिन में से एक है। झटकेदार घोड़े पर संतुलन ढूँढना मुश्किल है, खासकर निलंबन के समय, जिसमें सभी चार पैर जमीन से अलग हो जाते हैं इस अनुच्छेद की सलाह का पालन करें और, अगली बार जब आप घूमने वाले घोड़े लाएंगे, तो आप एक संपूर्ण संतुलन बनाए रख सकेंगे।

कदम

एक बैलेंसिंग हार्स चरण 1 पर अपना बैलेंस रखें शीर्षक वाला इमेज
1
छोटे कैंटर के साथ अभ्यास करें आपको सीखना होगा कि घोड़े को कैसे नियंत्रित किया जा सकता है और छोटे कैंटर पर जाकर सुरक्षित महसूस कर सकते हैं।
  • एक बैलेंसिंग हार्स चरण 2 पर अपना बैलेंस रखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    रकाबियों में उतारने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें या एक छोटे से कान्ट्रर में। दो-प्वाइंट की स्थिति में सवारी करना सीखें आगे झुकाएं और घोड़े के माने को पकड़ो (जो आपको अपने संतुलन बनाए रखने में मदद करेगा)। काठी का सामना करना पड़ा पेटी, पेट की मांसपेशियों को परेशान करना, ताकि पीठ के निचले हिस्से का सामना करना पड़ रहा है और फिर पीठ सीधे और धनुष नहीं है, और वजन को श्रोणि के ऊपर धकेलने के लिए और कंधे की तरफ नहीं। । छवि में जॉकी के वजन कंधों में है और इसलिए शीर्ष पर बहुत स्थिर नहीं है बाद में, सिर सहित, फर्म रहना चाहिए, जबकि हथियार और पैर घोड़े के आंदोलन को अवशोषित करेंगे। यदि आप सही स्थिति मान लेते हैं और घोड़े को ठोकर लेना चाहिए, तो आप घोड़े के गले की ओर आगे फेंक दिए जाने के बजाय आप अपने आप में बैठेंगे।
  • एक बैलजिंग हॉर्स स्टेप 3 पर अपना बैलेंस रखें शीर्षक वाला इमेज
    3
    ब्रैकेट समायोजित करें (यदि आप बिना सवारी कर रहे हैं)। आपको खुद को रकाब में उठाने में सक्षम होना पड़ेगा, जिससे काठी मुक्त हो जाएगा। यह सहज नहीं हो सकता है, लेकिन एक छोटे ब्रैकेट आपको अधिक सुरक्षित स्थिति ले सकता है, क्योंकि वे आपकी ऊँची एड़ी को कम करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं
  • एक बैलेंसिंग हार्स चरण 4 पर अपना बैलेंस रखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    घुड़दौड़ करने की अनुमति देने से पहले कम से कम दस मिनट के लिए सवारी या दौरे। इस तरह आप उसे गर्म करने की अनुमति देगा आप व्यक्तित्व और घोड़े के संकेतों के साथ भी अभ्यास करेंगे।
  • एक बैलेंसिंग हार्स चरण 5 पर अपना बैलेंस रखें शीर्षक वाला इमेज



    5
    धीरे-धीरे गति बढ़ाएं (घोड़े को मजबूर करने के बजाय तुरंत घूमने के लिए जाना) इस तरह से आप धीरे-धीरे समायोजित कर सकते हैं, जब तक कि आप सर्वश्रेष्ठ स्थिति तक नहीं पहुंच पाते।
  • एक बैलेंसिंग हार्स चरण 6 पर अपना बैलेंस रखें शीर्षक वाला इमेज
    6
    ब्रैकेट में उठाया "दो-बिंदु" स्थिति पर स्विच करें
  • एक बैलेंसिंग हार्स चरण 7 पर अपना बैलेंस रखें शीर्षक वाला इमेज
    7
    एक आराम से रास्ते में जाओ। उचित आकार का एक पहाड़ी ढूंढिए (यह चढ़ाई पर चढ़ना आसान होता है, क्योंकि घोड़े को स्लाइड करना अधिक मुश्किल होता है) और घोड़े को एक दो बिंदु वाली स्थिति में कनटर को पास करना एक बार जब आप स्थिरता पर पहुंच जाते हैं, तो इसे गति बढ़ाएं और एक सरपट के पास जाएं।
  • टिप्स

    • सभी सुरक्षा उपकरणों को अपनी उंगलियों पर पहनें हेलमेट और पैड आपकी ज़िंदगी को बचा सकते हैं यदि आप अपना संतुलन खो देते हैं और काठी से गिरते हैं
    • जाँच करें कि जिस क्षेत्र में आप सवारी करने जा रहे हैं, वह खतरनाक चीज़ों में शामिल नहीं है, क्योंकि कभी-कभी एक घोड़े को रोकना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर जानवर विशेष रूप से प्रशिक्षित नहीं हो। यहां तक ​​कि यदि अधिकांश घोड़े स्वयं के द्वारा बंद हो जाएंगे, तो वे एक सामंजस्य या अन्य समान बाधाओं के किनारे तक पहुंच जाएंगे, जोखिम लेने के लिए बेहतर नहीं है
    • हमेशा कंपनी में सवारी करने का प्रयास करें यदि आप अकेले सवारी करते समय कुछ हो जाता है, तो आपको किसी को खोजने के लिए समय ले सकता है। यहां तक ​​कि फिल्मों में भी अक्सर ऐसा होता है कि घोड़े बचाव के लिए घायल जॉकी लाते हैं, ऐसा वास्तविक जीवन में ऐसा अक्सर नहीं होता है
    • हमेशा के लिए एक ही घोड़े की सवारी करने की कोशिश करो जहाँ तक संभव हो। ऐसा करने से आप उसे इस्तेमाल करेंगे और जिस तरह से वह बर्ताव करता है और यहां तक ​​कि पशु भी आप के साथ और अधिक आरामदायक होगा। इसी समय, यह मत मानो कि सभी घोड़ों ने एक ही तरीके से व्यवहार किया है: यदि आपको घोड़े पर एक सही संतुलन मिला है, तो यह मत सोचो कि ऐसा किसी के साथ आसान नहीं होगा जिसे आप नहीं जानते।
    • पहली बार जब आप सवारी करते हैं, तो तुरंत घूमने की कोशिश न करें। अभ्यास, बहुत जल्दी चलना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर आपके पास घोड़ों के साथ ज्यादा अनुभव नहीं है सरपट एक बहुत तेज गति है, और यह आसानी से जॉकी के नियंत्रण से बच सकता है सुनिश्चित करें कि आप घोड़े को रोकने में सक्षम हैं, अगर उसका सिर खो देता है
    • जब आप घूमने के लिए जाते हैं, घोड़े पर भरोसा करने के लिए यह आवश्यक है। यदि आप भरोसा नहीं करते हैं, तो आप असहज महसूस कर सकते हैं और अपने आप को गिरा देने की कोशिश कर सकते हैं (लेकिन भले ही आपको पर्याप्त जानकारी नहीं है)। घोड़े के साथ अच्छे संबंध बनाने के लिए आपको सवारी शुरू करने के लिए, एक अच्छे पशु-जॉकी रिश्ते के लिए करना होगा।
    • प्रयास करना जारी रखें यदि आप उम्मीद करते हैं कि गिरोह विफल हो जाता है, तो निराश मत हो। एक पूर्ण सरपट के लिए संतुलन और व्यवहार की आवश्यकता होती है - धैर्य नहीं कहने के लिए
    • जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, यह एक आराम से रास्ते में एक चक्कर पर चलाता है। इस तरह आप अपनी सीमाओं को जानते होंगे। एक घोड़े एक लंबे समय तक उछालने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन आप भी तैयार होना सुनिश्चित करना चाहिए। मत भूलो कि न केवल घोड़े थके हुए हैं, बल्कि जॉकी भी हैं। अपने आप को सीमा तक खींचने के लिए घोड़े के लिए आपके लिए खतरनाक है आप आसानी से नियंत्रण खो सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप अपनी सीमाएं जानते हैं: इस तरह से खेतों में घूमने का मजा एक तबाही में नहीं होगा। मज़ेदार याद रखें! घुमक्कड़ की कुंजी घोड़े के साथ एक बनना है।
    • पहले जो भी कहा गया था, इसके विपरीत, कुछ अवसरों पर हमेशा एक ही घोड़े का उपयोग करना बेहतर नहीं होता है। नौसिखिया जॉकी के लिए यह हमेशा एक ही घोड़े, विनम्र और अच्छी तरह प्रशिक्षित होने के लिए फायदेमंद है, जब तक कि आप पर्याप्त अनुभव न करते हों - इस समय यह अधिक कठिन घोड़ों पर जाने के लिए सलाह दी जाती है, ताकि आप विभिन्न प्रकार के नियंत्रण को सीख सकें घोड़े इस तरह एक बेहतर जॉकी बन रहे हैं विभिन्न परिस्थितियों को नियंत्रित करने में सक्षम एक जॉकी बनने के लिए अलग-अलग और तेजी से कठिन घोड़ों की कोशिश करना सबसे प्रभावी प्रशिक्षण है। इस तरह आपके लिए घोड़े को आदेश जारी करना आसान होगा।

    चेतावनी

    • चढ़ाई करना मुश्किल है और घोड़े के लिए थका है, इसलिए लंबे समय तक प्रतिरोध की उम्मीद नहीं है! समझने की कोशिश करो जब घोड़े थक गए हों।
    • घोड़े को याद रखना याद रखें कि आप इसका सम्मान करते हैं। वे आपसे ज्यादा मजबूत हैं
    • घोड़े से डरो मत। वह आपके भय को महसूस कर सकता है और उसे परेशान कर सकता है
    • आगे झुकने और घोड़े की गर्दन को समझने के द्वारा काठी में रहने की कोशिश न करें। आप जानवर के सामने गिर सकते हैं और कुचल समाप्त कर सकते हैं। यदि आपकी सुरक्षा पट्टियाँ तंग हैं, तो आप काठी के बिना फेंकने का समर्थन भी कर सकते हैं, लेकिन मुर्गियों को छोड़ने की अनुमति नहीं दे सकते, क्योंकि वे घोड़े के कंधों को नियंत्रण में रखते हैं। उस स्थिति में, भले ही घोड़े गिर जाएंगे, आप काठी से बाहर नहीं निकलोगे
    • घोड़ों के पास बहुत सावधान रहें क्रिस्टोफर रीव गिर गया है और जीवन के लिए लंगड़ा रहा है: यह एक ऐसा खेल है जिसमें सबसे अच्छा भी एक गंभीर तरीके से चोट पहुंचने की संभावना है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आकार में एक घोड़ा
    • काठी, काठी तकिया, बाड़ और अन्य उपकरण
    • उपयुक्त कपड़े (गद्देदार या बहु-स्तरीय कपड़े, पतलून, जूते और हेलमेट)
    • एक बड़े खुले स्थान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com