कैसे हिप Flexors के लिए बढ़ाव प्रदर्शन करने के लिए

हिप फ्लेक्सर्स मांसपेशियों का एक समूह है जिसमें कूल्हों और ऊपरी जांघों की मांसपेशियों को शामिल किया गया है। हिप फ्लेक्सर्स घुटनों को छाती में ले आते हैं और पैरों को आगे पीछे और बग़ल में भी ले जाते हैं बहुत से लोग अपने कार्य दिवसों में ज्यादा खर्च करते हैं, इसलिए हिप फ्लेक्स अनुबंधित हो सकते हैं और चोट के लिए कमजोर हो सकते हैं। विशेष रूप से जो लोग चलते हैं, वे इस मांसपेशी समूह को लगातार सावधानी से फैल लेंगे।

कदम

विधि 1

हिप के फ्लेक्स को खींचने के लिए योग की स्थिति
क्या एक योग ऊंट पॉज़ चरण 3 शीर्षक वाला छवि
1
ऊंट की स्थिति को पूरा करें हिप फ्लेक्सर्स को खींचने के अलावा, यह स्थिति छाती को खोलती है और पीठ के लचीलेपन को बढ़ाती है। यह व्यायाम आपके जीवन को प्रतिबंधित करता है और अपने हथियारों और कंधों को मजबूत करता है। योगियों का मानना ​​है कि यह आसन श्वसन प्रणाली को खोलता है, ताकि यह प्रत्येक सांस के साथ अधिक ऑक्सीजन को अवशोषित कर सके। वे यह भी मानते हैं कि यह अभ्यास दिल चक्र को खोलने में मदद करता है, जिससे आप दुनिया के साथ अधिक सुदृढ़ महसूस कर सकते हैं और माफ कर सकते हैं।
  • द गार्जलैंड पोसे इन योग चरण 4
    2
    माला की स्थिति का प्रदर्शन इस स्थिति में कूल्हों को खोलता है और संतुलन में सुधार होता है यह मुद्रा भी जांघों और टखने की लचीलेपन में सुधार करता है, छाती को भी टोनिंग करता है। यदि बैठने की गति बहुत मुश्किल है, तो आप एक कुर्सी पर बैठ सकते हैं और अपनी छाती के बीच अपनी छाती को आगे बढ़ा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पैर जमीन पर हैं और अपनी जांघें अपने बछड़ों के साथ 90 डिग्री कोण बनाते हैं यदि आप कुर्सी को स्टैंड के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं
  • 3
    इच्छुक कोण की स्थिति को निष्पादित करें। यह सरल स्थिति जांघों के अंदर और जांघों के अंदर और छाती को खोलता है। सुनिश्चित करें कि आपकी रीढ़ की हड्डी जब आप इस स्थिति में कर रहे हैं, तब तक वहन नहीं होनी चाहिए। यदि आपको सहायता की आवश्यकता है, तो आप अपने एंकल के नीचे तकिया डाल सकते हैं ताकि आपके शरीर के नीचे, या आपके सिर के नीचे एक तकिया को गर्दन संपीड़न से बचा सके। थकान, अनिद्रा और हल्के अवसाद के मामले में भी यह स्थिति मदद कर सकती है।
  • इमेज का शीर्षक द द परफॉर्म पोसे इन योगा चरण 4
    4
    सही स्थिति का प्रदर्शन करें यह स्थिति कूल्हों को खोल देती है और टखनों को और पीछे करती है। यह अक्सर ध्यान करने के लिए प्रयोग किया जाता है, और जब तक आपको अपना केंद्र ढूंढने की आवश्यकता होती है तब तक आप इसे रख सकते हैं योगियों का मानना ​​है कि यह मुद्रा तंत्रिका ऊर्जा को जारी करती है और अस्थमा जैसी बीमारियों से ग्रस्त लोगों की मदद करती है। प्राचीन योगियों का मानना ​​था कि ये मुद्रा लोगों को अलौकिक शक्तियां प्राप्त करने में मदद करता है
  • छवि का शीर्षक, एक डाउनवर्ड फेसिंग फ्रॉग व्यायाम चरण 4
    5
    नीचे दिखने वाला मेंढक व्यायाम करें जैसा कि आप जमीन को शरीर को कम करते हैं, यह स्थिति कूल्हों को खुल जाएगी। इस अभ्यास की सुविधा के लिए, अपने घुटनों या टखनों के नीचे एक छोटा तकिया या तौलिया डालें। यदि आपको टखने का थकान महसूस होता है, तो अपने पैरों को बाहर जाने के बजाय उन्हें एक साथ रखें
  • विधि 2

    अन्य एक्सटेंशन
    एक स्थायी हिप हिंग चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्थायी कूल्हों पर घूमने से रोटेशन करें यह हिप फ्लेक्सर्स को खोलने के लिए एक अच्छा गर्म व्यायाम है जब आप अपने जीरो मांसपेशियों को बढ़ाते हैं, तो अपनी पीठ का समर्थन करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें एक और चुनौती के लिए, जमीन पर घुटने टेकना और फिर ऊपरी भाग को वापस गुना। आप न केवल कूल्हे फ्लेक्सर्स को फैल सकेंगे, बल्कि क्वाड्रिसप्स भी करेंगे।
  • एक 3D हिप फ्लेक्सर स्ट्रेच चरण 5 का शीर्षक चित्र



    2
    कूल्हे फ्लेक्सर्स के लिए एक तीन आयामी लम्बाई करना। इस अभ्यास के लिए कुर्सी की सहायता की आवश्यकता है जैसा कि आप शरीर को घुमाएंगे, आप न केवल कूल्हे फ्लेक्सर्स को बढ़ाएंगे, बल्कि जांघों और छाती भी करेंगे। आप अपने व्यायाम को पूरे व्यायाम में रखना चाहिए, अपनी पीठ के साथ hyperextension में नहीं जा रहे यदि आप दिन में कई घंटों तक बैठते हैं, तो यह लंबा हो जाना सुनिश्चित करेगा कि आपका हिप फ्लेक्स कम नहीं हो और बहुत कार्यात्मक न हो।
  • एक मेज पर एक हिप फ्लेक्सर स्ट्रेच पर शीर्षक तालिका छवि 3 शीर्षक
    3
    एक मेज पर हिप flexors के लिए एक खिंचाव बनाओ यदि आपके पास इस अभ्यास के लिए उपयुक्त तालिका नहीं है, तो आप एक बेंच का इस्तेमाल कर सकते हैं या जमीन पर झूठ बोलने के दौरान इसे चला सकते हैं। यदि आप खुद को कम करते हैं और आपके पबियों को तालिका द्वारा समर्थित नहीं किया जाता है, तो आप कोर की मांसपेशियों को काम करेंगे। हिप फ्लेक्सर्स को खींचने के अलावा, यह व्यायाम आपको अपने निचले हिस्से को आराम और फैलाने में मदद करेगा।
  • डू मेंढक पुलओवर स्टेप 3 नामक छवि
    4
    मेंढक खींचो प्रदर्शन हिप फ्लेक्सर्स को खींचने के अलावा, यह व्यायाम बाहों और कंधों की मांसपेशियों को लंबा और मजबूत करेगा। आप अपने सिर के ऊपर अपना हथियार उठाते समय सीने की तरफ की ओर की मांसपेशियों को भी सुनाएंगे। कूल्हों में वृद्धि बढ़ाने के लिए, मेंढक स्वेटर के लिए शुरुआती स्थिति में शुरू करें। फिर, अपनी पीठ के साथ बैठो और अपने सीने को धीरे-धीरे अपने पैरों पर कम करें ताकि आपके जीभ को फैल सके।
  • एक हिप रोटेटर खिंचाव के चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    हिप रोटेटर के लिए एक खिंचाव बनाएं एक दीवार पर खड़े रहने के बजाय, आप पीठ के एक तटस्थ 90/90 स्थिति को मान सकते हैं एक बेंच द्वारा समर्थित पैरों के साथ इस अभ्यास में वेंट लेग का इस्तेमाल दूसरे पैर को दीवार की तरफ खींचने के लिए करना है। आप तुला पैर के कूल्हों के कूल्हों के लम्बे को लंबा करने के लिए छाती तक घुटनों को भी ला सकते हैं।
  • टिप्स

    • अनुबंध के flexors से भी पीठ के निचले हिस्से में दर्द से संबंधित हैं। अपनी पीठ को खींचने के अलावा, इन मांसपेशियों को खींचने के लिए समय ले लो, अगर आपको पीठ के निचले हिस्से में दर्द होता है।

    चेतावनी

    • अपने डॉक्टर या फिजियोथेरेपिस्ट से बात करें यदि आप इन अभ्यासों को करना चाहते हैं लेकिन आपके पास गले या हिप चोट है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • योग चटाई
    • कुरसी
    • तालिका
    • पीठ (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन =

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com