कैसे Culotte डी Cheval से छुटकारा पाने के लिए

वसा जो कूल्हों, जांघों और नितंबों पर बसा है, तथाकथित कल्कोटे डी चेवाल का निर्माण होता है। हालांकि आनुवंशिकी निश्चित रूप से एक भूमिका निभाती है, आप आहार और व्यायाम के माध्यम से इस परेशान अतिरिक्त वसा से छुटकारा पा सकते हैं। आप रोल को समाप्त कर देंगे, आप अधिक टोंड की मांसपेशियों को प्राप्त करेंगे और आप उस जोड़ी की सहजता से पर्ची करने में सक्षम होंगे।

कदम

भाग 1

सही भोजन करें
सैंडल बॅग्स स्टेप 01 के बारे में जानें
1
कबाड़ और संसाधित भोजन छोड़ें चलिए इसे यथासंभव संभव समझें। Culotte de cheval से छुटकारा पाने के एक असंभव मिशन नहीं है - यह सिर्फ अतिरिक्त वसा जमा है जो कि दुर्भाग्य से शरीर ने एक निश्चित असुविधाजनक जगह डालनी तय कर ली है। पहली बात यह है कि दूर जाना चाहिए? जंक फूड यह खाली कैलोरी और बुरे वसा से भरा होता है और बहुत कम पोषक तत्व होते हैं। इसलिए, इसे हटाएं!
  • तले या पैक किया गया सब कुछ आपके ब्लैकलिस्ट में जाता है और यह वही बेकरी उत्पादों और डेसर्ट के लिए जाता है वे प्रोटीन, फाइबर, विटामिन और कार्बोहाइड्रेट और अच्छा वसा का अच्छा स्रोत नहीं हैं, इसलिए वे आपके लिए नहीं हैं इसका मतलब है कि आपको ताजा भोजन चुनना होगा और ... स्टोव पर थोड़ा अतिरिक्त समय बिताना होगा!
  • इन खाद्य पदार्थों से पूरी तरह से बचने के लिए असंभव होगा और यह कहना अयोग्य है कि कुछ पूरी तरह से बंद है तो आप और तुम्हारे बीच सोचने के बजाय "मैं इन खाद्य पदार्थों को नहीं खा सकता", उन्हें समय-समय पर आपको दिया जाने वाला इनाम मानें।
  • छवि का शीर्षक सद्लेबैग के चरण 2 से प्राप्त करें
    2
    खराब कार्बोहाइड्रेट को हटा दें आपके शरीर को कार्बोहाइड्रेट की आवश्यकता होती है, लेकिन यह अच्छा है कि आप बिना बिना कर सकते हैं। जो लोग ऊर्जा प्राप्त करने के लिए इसका उपयोग करते हैं, वे पूरे खाद्य पदार्थों से आते हैं - भूरे रंग के चावल, सब्जी के फल, क्विनो, जई और सब्जियों में कार्बोहाइड्रेट। क्या जांघों पर समाप्त होता है? जो लोग सफेद चावल, सफेद रोटी, बिस्कुट, केक और डेसर्ट से आते हैं कल्को डे चावल से छुटकारा पाने के लिए, अधिक अभिन्न खाना, बेहतर है
  • क्या आपको कुछ सुझाव चाहिए? रोटी के बजाय, एक सैंडविच बनाने के लिए औबर्गिन या सलाद के स्लाइस का उपयोग करें। जब आप खाना खाते हैं, तो अनुरोध करें कि आप रोटी की टोकरी नहीं लाएं। सफेद के बजाय भूरे रंग के चावल के लिए विकल्प चुनें और सब्जी के साथ सामान्य स्पेगेटी की जगह, क्विनॉआ, चना या सब्जियां, जैसे कि काली मिर्च, पतले कटा हुआ।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक सेडलैबैग चरण 03 प्राप्त करें
    3
    फलों और सब्जियों पर स्टॉक करें उन्होंने शायद आपको बताया कि आपको इंद्रधनुष के रंगों से प्रेरित खाद्य पदार्थ खाने चाहिए, और यह सच है। अधिक रंगीन चीजें जो आप उपभोग करते हैं, बेहतर हैं यह कैसे किया जाता है? फलों और सब्जियों के साथ: वे पोषक तत्वों, विटामिनों और खनिजों में अमीर हैं और कई कैलोरी नहीं हैं। आप पाउंड और किलो के सलाद खा सकते हैं और अच्छा महसूस कर सकते हैं, यदि आप मिर्च और तला हुआ चिकन के पाउंड खा रहे हैं तो सोचें!
  • हरी पत्तेदार सब्जियां आपके स्वास्थ्य के लिए विशेष रूप से अच्छे हैं पालक, काली गोभी, सलाद, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, गोभी और ब्रोकोली? उत्कृष्ट विकल्प लेकिन गाजर, प्याज, मिर्च और उबकनी, जो कि अधिक रंगीन सब्जियां हैं
  • ब्लूबेरी, नारंगी, केले, सेब, कीवी, अंगूर, स्ट्रॉबेरी और पपीता उत्कृष्ट फल हैं। वे एंटीऑक्सीडेंट, फाइबर और विटामिन में समृद्ध हैं और वे भी स्वादिष्ट हैं!
  • छवि का शीर्षक शीर्षक सेडलैबैग चरण 04 प्राप्त करें
    4
    अच्छा वसा खाएं दरअसल वे मौजूद हैं और वे तुम्हें अच्छा करते हैं! एक आहार जिसमें अच्छा वसा (लेकिन ज़्यादा ज़रूरी नहीं) शामिल है, वास्तव में आपको कोलेस्ट्रॉल को कम करने और दिल की रक्षा करने में मदद कर सकता है। इसलिए, यदि एक तरफ खराब वसा (संतृप्त वसा) दूर जाना चाहिए, तो अच्छा (असंतृप्त) वसा रह सकता है।
  • आप अखरोट, avocados, जैतून का तेल और वसायुक्त मछली जैसे कि सामन, मैकेरल और ट्राउट में उन्हें पा सकते हैं। बस उन्हें नियंत्रित करने के लिए सुनिश्चित करें: बहुत सारे हानिकारक हो सकते हैं
  • छवि का शीर्षक शीर्षक सेडलैबैग चरण 05 प्राप्त करें
    5
    पानी पी लो यह सच होना अच्छा है, लेकिन यह सही है। तरल पदार्थों के निगलने से वजन कम करने में मदद मिल सकती है, केवल बोतल को उठाने और मुँह में लाने का एकमात्र प्रयास है। गंभीरता से! अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग जरूरी मात्रा में पानी पीते हैं, और थोड़ा अधिक, वजन कम (महिलाओं को तीन लीटर प्रति दिन, चार पुरुष) की आवश्यकता होती है। ठंडा पानी भी चयापचय को बढ़ावा दे सकता है! इसलिए बोतल को आसान रखें, यह अविश्वसनीय रूप से उपयोगी होगा
  • पानी का लाभ वजन घटाने पर नहीं रोकता है यह मांसपेशियों, अंगों, त्वचा के लिए, बालों के लिए और नाखूनों के लिए उत्कृष्ट है, इससे आपको अच्छी आंतों की नियमितता बनाए रखने में मदद मिलती है, यह आपको तृप्त महसूस करता है और आपको वास्तव में ऊर्जा का अधिक अनुभव कर सकता है। इस तथ्य का जिक्र नहीं करने के लिए कि आप उन बुलबुले और शर्कराओं से भरा पेय पी रहे हैं जो आपको अच्छा नहीं करते हैं!
  • छवि का शीर्षक शीर्षक सेडलैबैग चरण 06 प्राप्त करें
    6
    सम्मान के लिए एक कार्यक्रम को व्यवस्थित करने का प्रयास करें तैयार-कचरे के खाने के बारे में यह सब बात अच्छी और निष्पक्ष है, लेकिन जब तक आपके पास कोई कार्यक्रम नहीं होता है, इन युक्तियों से छुटकारा पाना मुश्किल होगा तुम्हें पता है क्या आप चाहिए करो, लेकिन आप वास्तव में क्या करेंगे? नतीजतन, एक खाद्य योजना खोजें जो आपको लगता है कि आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए उपयुक्त है।
  • दैनिक कैलोरी लक्ष्य निर्धारित करने पर विचार करें (लेख कैसे वजन कम करने के लिए ले लो कितने कैलोरी की गणना करने के लिए आप इस के साथ आरंभ करने में मदद कर सकते हैं)। यदि आप इस समाधान को पसंद नहीं करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खाए गए भोजन का एक निश्चित हिस्सा सब्जियों से बना होता है (या ऐसा विचार)। आजकल, आप स्मार्टफोन एप्लिकेशन के साथ क्या खा रहे हैं, इसका ट्रैक रखने में पहले से कहीं ज्यादा आसान है!
  • इसके अलावा एक प्रशिक्षण योजना तैयार करें क्या आप एक सप्ताह में चार बार प्रशिक्षित करना चाहते हैं? कब तक? क्या आप ट्रेनिंग करना चाहते हैं जब तक कि आपने एक्स नंबर कैलोरी जला नहीं किया हो या आपने शारीरिक स्तर की वृद्धि नहीं की है?
  • भाग 2

    उचित प्रशिक्षण का पालन करें
    छवि का शीर्षक शीर्षक सेडलैबैग चरण 07 प्राप्त करें
    1
    तुम्हें पता होना चाहिए कि आप किसी बिंदु पर प्रभावी रूप से वसा कम नहीं कर सकते। ऐसा नहीं है जो आप सुनना चाहते हैं, लेकिन यह सच है अगर एक हाथ पर आप अपनी जांघों और कूल्हों को टोन कर सकते हैं, तब भी वसा होगा। इसलिए, एक के बाद एक पैर लिफ्ट करने से आपको अपने इच्छित परिणाम प्राप्त करने की अनुमति नहीं मिलेगी: यह आहार, वसा निपटान और टोन का संयोजन होगा शायद यह ऐसा ही था!
    • प्रत्येक के पास एक अलग शरीर है। कुछ ऊपरी भाग पर वजन कम करना शुरू करते हैं, दूसरों को निचले हिस्से पर, दूसरों को शरीर के मध्य भाग पर, दूसरों को ऊपरी भाग पर खोना पड़ता है। दूसरे शब्दों में, यह थोड़ा धैर्य की आवश्यकता हो सकती है आप पेट को जांघों से पहले सिकुड़ते देख सकते थे। उस स्थिति में, आराम करो और एक गहरी साँस लें। आप सही रास्ते पर हैं
  • सैंडलबाग के चरण 8 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    सबसे पहले, वसा जला यह नंबर एक लक्ष्य है उन पतली जांघों को रोल से छिपाने के लिए, वसा का सफाया होना चाहिए ऐसा करने का सबसे प्रभावी तरीका है? कार्डियो के साथ अगर बिना और बिना। 30 मिनट के लिए सप्ताह में चार या पांच बार आदर्श होते हैं, लेकिन आप उन्हें छोटे सत्रों में भी तोड़ सकते हैं।
  • कार्डियो दर्जनों विभिन्न रूपों में किया जा सकता है, न सिर्फ चल रहा है। आप अंडाकार, साइकिल चलाना, तैराकी, मुक्केबाजी, टेनिस खेलने, यहां तक ​​कि नृत्य भी कर सकते हैं! भले ही आपका दिल पम्पिंग हो, तो ठीक है।
  • यदि लंबे समय तक कसरत आपके लिए नहीं है, तो उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण के लिए विकल्प चुनें। यह वास्तव में कम समय में अधिक कैलोरी जला दिखाया गया है तो, ट्रेडमिल पर 15 मिनट खर्च करें (या जो कुछ भी) पैदल चलने और दौड़ने के बीच बारी है। आपका दिल अकेले ही कैलोरी जलने के बाद भी हरा रहेगा!
  • छवि का शीर्षक शीर्षक सेडलैबैग चरण 9 प्राप्त करें
    3



    फिर, मांसपेशियों को विकसित करने दें। एक बार जब आप वसा से छुटकारा पा लेते हैं, तो आपको नीचे एक काम करना पड़ेगा, या आप "अधिक वजन वाले लोगों को अचानक बिना वजन कम करने" के उस भयावह रूप को समाप्त कर देंगे। इसलिए, कार्डियो करने से पहले, या पूरी तरह से अलग समय पर, उन भारों को ऊपर उठाने लगते हैं।
  • यदि वजन आपके लिए नहीं है, तो आप अपने शरीर को मजबूत बनाने और टोन के लिए स्वयं का उपयोग कर सकते हैं। फलक, स्क्वेट, लंग, बर्पी, ये सभी अभ्यास आपको टोन अप करने में मदद करेंगे। और फिर वहाँ भी Pilates और योग, अन्य अद्भुत गतिविधियों है कि आप परिणाम देगा!
  • छवि का शीर्षक शीर्षक सेडलैबैग चरण 10 प्राप्त करें
    4
    ऊब मत हो यदि आप इसे नहीं बदलते तो यह सब प्रशिक्षण बोरिंग हो जाता है। और हमेशा एक ही काम करने से आपको शुरुआत में परिणाम मिल सकता है, लेकिन फिर प्रगति बंद हो जाएगी और आप जो भी करते हैं वह बेकार होगा। शरीर के पठार और मानसिक मंदता पर काबू पाने के लिए, यह वैकल्पिक व्यायाम से शुरू होता है। दूसरे शब्दों में, कई अलग-अलग चीज़ें करें! यह प्रेरित रहने के लिए भी सबसे अच्छा तरीका है
  • तो जिम से एक ब्रेक लें और पूल में जाएं अण्डाकार के साथ ट्रेडमिल को स्विच करें हाइकिंग जाओ, टेनिस खेल या चढ़ाई करें एक Pilates स्टूडियो में एक परीक्षण सबक ले लो, गर्म योग की कोशिश करें या ज़ुम्बा के लिए साइन अप करें। विकल्प अनंत हैं!
  • छवि का शीर्षक शीर्षक सेडलैबैग चरण 11 प्राप्त करें
    5
    सब कुछ शारीरिक गतिविधि में करें यहां तक ​​कि अगर आपका कार्यक्रम आपको जिम में सिर्फ एक घंटा जाने की इजाजत देता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप सक्रिय होने के लिए दिन के दौरान छोटे अवसर पा सकते हैं। आपको टीवी देखते समय योग करते समय आप जला कैलोरी की मात्रा से हैरान रहेंगे!
  • छोटी चीजें जोड़ना तो काम से दूर पार्क करना शुरू करो, सीढ़ियों को ले जाएं, कुत्ते को एक लंबी पैदल दूरी पर ले जाएं, घर की सफाई का उपयोग करें और फिटनेस के अवसर पर नृत्य करें। अभी भी संदेह है? मेयो क्लिनिक टीम ने कहा कि दैनिक जीवन में जला कैलोरी आपके विचार से ज़्यादा महत्वपूर्ण हैं। और ये लोग भरोसा करते हैं!
  • भाग 3

    व्यायाम मास्टर
    छवि का शीर्षक शीर्षक सेडलैबैग का चरण 12 मिलता है
    1
    कदम-अप लें यदि आपके पास घर पर ऐसा कुछ नहीं है तो बहुत से जिम में प्रशिक्षण या कदम के लिए बैंच हैं अपने हाथों से हाथ पकड़ो, अपने हाथों को अपने पक्ष में रखें बेंच पर अपने दाहिने पैर से चढ़ो और फिर बायीं तरफ। सही एक के साथ नीचे जाओ, तो बाएं एक 10 बार दोहराएं शुरुआती पैर को बदलें और व्यायाम 10 बार दोहराएं।
    • शुरुआती 1 किलो वजन और 7 किलो प्रति हाथ के साथ शुरू करना चाहिए। प्रति पैर 3-4 सेट करने का लक्ष्य
    • तेजी से जाओ! देखें कि आप कब तक अभ्यास कर सकते हैं और प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र के लिए इसे बढ़ा सकते हैं।
  • गेट रिड ऑफ सेडलैबैग चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    पैरों की तरफ लिफ्टों का प्रदर्शन करें अपने टखनों पर भार रखो और एक दीवार या फर्नीचर के एक टुकड़े के लिए दुबला हो जाएं। अपने दाहिने पैर सीधे आपके शरीर के सामने सीधे ऊपर उठाएं। अपना पैर कम करें और 10 बार दोहराएं। पैर को बदलें और इसे 10 गुना ऊपर उठाएं। व्यायाम के दौरान सीधे अपने कूल्हों को रखें! आपको अपने पैरों को जलन महसूस करना होगा!
  • प्रति पैर 3-4 सेट के लिए जाओ जितना संभव हो स्वाभाविक रूप से शुरू करके और धीरे-धीरे जोड़ना जारी रखें।
  • गेट रिड ऑफ़ सेडलैबैग स्टेप 14 नामक छवि
    3
    फर्श पर लेग लिफ्ट का अभ्यास करें पैर बढ़ाना और बाईं तरफ झूठ, एक ही ऊंचाई पर कूल्हों के साथ और सही कोहनी द्वारा समर्थित सिर। आप जितना ऊंचा हो उतना पैर बढ़ा सकते हैं और इसे कम कर सकते हैं 10 बार दोहराएं और उसके बाद पक्ष बदल दें। अपने पेट की मांसपेशियों को तनावपूर्ण रखें शरीर के मध्य भाग को हमेशा अनुबंधित होना चाहिए।
  • प्रति पैर 3 सेट के लिए जाओ आप अधिक उन्नत प्रशिक्षण के लिए प्रतिरोध बैंड या टखने के वजन का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक सेडलैबैग चरण 15
    4
    बदलने के लिए पैर लिफ्टों को बदलें। अपने हाथों और घुटनों पर अपने कंधों के नीचे अपने हाथों और अपने कूल्हों के नीचे घुटनों पर झुकें। घुटने के झुके के साथ, बाएं पैर बढ़ाएं और इसे यथासंभव उच्च के रूप में बढ़ा दें। 2 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और पैर को कम करें पेट के अनुबंध और शरीर के साथ जुड़े कूल्हों को रखें। 10 बार दोहराएं और पैरों को बदल दें।
  • जब आप इस अभ्यास के साथ अच्छे हो जाते हैं, तो जल्दी करो, लगभग अपने पैरों के बीच कूदो। जब आप अपना बाएं पैर अंदर ले आते हैं, तो अपने दाहिने पैर से धक्का क्या आप इसे पूरे मिनट के लिए कर सकते हैं?
  • प्रति पैर 3 सेट करें लगभग सभी अभ्यासों के लिए सेट की यह संख्या अच्छी है
  • छवि का शीर्षक शीर्षक सेडलैबैग चरण 16 प्राप्त करें
    5
    चक्कर बनाओ यदि आप उन्हें दर्पण के सामने मिल सकते हैं, तो इससे भी बेहतर, इस तरह आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके पास एक अच्छा स्थिर आकार है। अपने कूल्हों के रूप में एक ही चौड़ाई पर अपने पैरों को फैलाएं और वजन ले लो। उन्हें अपने कंधों तक ले आओ, अपनी कोहनी के साथ तुला, और अपने पेट के साथ बैठना आगे बढ़ें
  • अपने आप को फर्श पर समानांतर स्थिति में रखें। इसे पकड़ो और उठो 10 के 3 सेट को दोहराएं। अंत में, यथासंभव लंबे समय तक बैठो पकड़ो। और फिर एक और 5 सेकंड के लिए!
  • चेतावनी

    • एक व्यायाम की कोशिश करने से पहले अपने चिकित्सक की स्वीकृति प्राप्त करना एक अच्छा विचार है, खासकर यदि आपको कम शरीर या अन्य बीमारियों में दर्द का अनुभव होता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अभ्यास
    • वजन अपने हाथ में रखने के लिए
    • टखनों के लिए वजन
    • प्रतिरोध बैंड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com