रेस द्वारा घुटने के कारण होने वाले दर्द से छुटकारा कैसे प्राप्त करें

दौड़ घुटनों पर दबाव डालती है, समय-समय पर जोड़ों के दर्द का कारण बनती है- अगर यह तुम्हारा मामला है, तो कई उपाय हैं जो आप राहत पाने के लिए अभ्यास कर सकते हैं। यदि दर्द तीव्र है और कुछ दिनों के भीतर कम नहीं होता है, तो आपको जल्द से जल्द चिकित्सा शुरू करने के लिए अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।

कदम

विधि 1

PRICE विधि के साथ
रनिंग चरण 1 से घुटने के दर्द से छुटकारा पाने वाला इमेज
1
अधिक नुकसान और दर्द से अपने घुटने को सुरक्षित रखें PRICE प्रोटोकॉल का नाम अंग्रेजी के संक्षिप्त नाम पर है पीसुरक्षा (संरक्षण), आरएस्ट (बाकी), सीई (बर्फ), सीवर्धन (संपीड़न), औरउत्थान (उत्थान) और मस्कुल्लोस्केलेटल प्रणाली के विकारों का इलाज करने के लिए सरल प्रथाओं की एक श्रृंखला प्रदान करता है। आप में घायल हुआ है या क्या आपको पता अभिव्यक्ति पर कि डालती दबाव आप असुविधा का कारण बनता है, तो ऐसा करने के लिए पहली बात यह है उसकी रक्षा है, शरीर-उदाहरण के लिए वजन को छोड़ने से परहेज, यदि आप टहल रहे हैं, बैठ जाओ और समर्थन उत्सुक करने के लिए एक दोस्त पूछना उसे जब तक आप पर बैठने के लिए एक सुरक्षित जगह मिल जाए
  • चलने या दर्द की अनदेखी न करें - यदि समस्या शारीरिक गतिविधि के कारण होती है, तो आप जोर दे सकते हैं कि आप स्थिति को भी बदतर बना सकते हैं।
  • यदि आपके घुटने में बहुत दर्द होता है, तो डॉक्टर या आपातकालीन कमरे में जाएं
  • रनिंग स्टेप 2 से घुटने के दर्द से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    इसे एक तरफ रखो कुछ दिनों तक चले मत चलें और अन्य गतिविधियों को न करें, जो चलने, साइकिल चलाना और स्कीइंग जैसे संयुक्त जोड़ते हैं। जब तक आपके घुटने से चंगा न हो, तब तक आपको अपने सामान्य शारीरिक गतिविधि को नियमित रूप से नहीं जाना चाहिए।
  • किसी कुर्सी पर चढ़ने या किसी दूसरे कमरे में जाने की आवश्यकता होती है - क्रैच का उपयोग करें या किसी से सहायता के लिए पूछें - थोड़ी सी संभव दबाव के तहत अपना घुटने निकालने का प्रयास करें
  • यदि आपको संयुक्त चोट से पीड़ित होने के बाद इलाज किया जा रहा है, तो अपने अॉॉस्ट्रैडिडाइज्ड से पूछें कि आपको आराम से अपना पैर कब तक रखना चाहिए।
  • चलने के कारण होने वाली दर्द निष्क्रियता के कुछ दिनों में सुधार होनी चाहिए - यदि नहीं, तो चिकित्सक के कार्यालय में नियुक्ति निर्धारित करें।
  • रनिंग स्टेप 3 से घुटने के दर्द से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    बर्फ के बैग को लागू करें यह घुटने पर एक ठंडा रखता है 4-5 बार एक दिन सूजन और दर्द कम करने के लिए पैक, देखभाल करने के लिए उसके साथ सीधे संपर्क में डाल करने के लिए नहीं त्वचा-लपेट बर्फ बैग, क्यूब्स या उससे पहले एक तौलिया में जमे हुए सब्जियों की एक बैग इसे संयुक्त पर आराम करने के लिए और इसे एक समय में 15-20 मिनट की स्थिति में छोड़ दें।
  • संपीड़ित होने के बाद, प्रक्रिया को दोहराते हुए 1-2 घंटे पहले इंतजार करें - बर्फ के साथ एक उपचार के बीच ब्रेक लेना और दूसरे को एपिडर्मिस सामान्य तापमान पर वापस जाने की अनुमति देने के लिए याद रखें।
  • रनिंग चरण 4 से घुटने के दर्द से छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    क्षेत्र को संपीड़ित करें घुटने का बैंड एक लोचदार पट्टी के साथ या खेल के लिए ऊतकों को संकुचित रखने के लिए और संयुक्त के एक निश्चित डिग्री आंदोलन की अनुमति देते हैं। आप फार्मेसी में इस प्रकार के बैंड को खरीद सकते हैं और हर बार जब आप बर्फ पैक लागू नहीं करते पहन सकते हैं।
  • बहुत ज्यादा कसने के लिए सावधान रहें, हालांकि, अन्यथा उचित रक्त परिसंचरण को रोकने के लिए - रक्त प्रवाह को अवरुद्ध किए बिना पट्टी को जोड़ना चाहिए।
  • रनिंग चरण 5 से घुटने के दर्द से छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    अपना पैर बढ़ाएं जब भी आप झूठ बोलते हैं, तब आपको अपने दर्द से घुटने अपने दिल की ऊंचाई से ऊपर ले जाना चाहिए। यह सरल उपाय combats gonfiore- अपने पैर के नीचे तकिए के एक जोड़े डाल करने के लिए जब आप दिन एक लेटी कुर्सी या सोफे में आराम कर घुटने कुछ तकिए के साथ उठाया रखने के दौरान evening- में लेट पर्याप्त है।
  • विधि 2

    दर्द कम करें और वसूली को बढ़ावा दें
    रनिंग चरण 6 से घुटने के दर्द से छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    पीठ टॉप दर्दनाशक दवाओं ले लो एस्पिरिन, पेरासिटामोल और इबुप्रोफेन जैसे ड्रग्स से जुड़े दर्द को कम कर सकते हैं "धावक की घुटने"- लीफलेट पर उपयोग के लिए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें
    • इबुप्रोफेन संयुक्त दर्द के लिए उपयोगी है क्योंकि यह एक NSAID (गैर-स्टेरॉयड विरोधी भड़काऊ) है, सूजन को कम करता है और दर्दनाक सनसनी को सुन्नता है।
    • यदि आपको नहीं पता कि कौन सा सक्रिय घटक लेना है, तो सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछिए।
  • रनिंग चरण 7 से घुटने के दर्द से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2



    वह एक संरक्षक पहने हुए हैं यह अन्य चोटों के जोखिम को कम करता है और घुटने के गठबंधन को रखता है - इसका इस्तेमाल करते हुए, आप भविष्य के मस्तिष्क से संयुक्त रक्षा कर सकते हैं। आप एक फार्मेसी में एक खरीद सकते हैं या एक स्वस्थ चिकित्सक से संपर्क कर सकते हैं ताकि एक अनुकूलित किया जा सके।
  • चिकित्सक और आर्थोपेडिक तकनीशियन एक दिन आप ब्रेस रखने के लिए कितने घंटे का सुझाव दे सकते हैं, लेकिन आप अपने आप को इस डिवाइस की उपयोगिता का आकलन करने और एक अधिक से अधिक समय के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं निरंतर उपयोग से कि लाभ मिल सकता है, या इसे पहनने के लिए चुन केवल जब आप व्यायाम कर रहे हैं
  • याद रखें कि अकेले ब्रेस ही दर्द को खत्म करने में सक्षम नहीं है - यह केवल पुनर्वास पथ का एक तत्व है जिसे आपको पालन करना चाहिए और इसमें चलने वाली तकनीक में विशिष्ट अभ्यास, विस्तार और परिवर्तन भी शामिल हैं।
  • रनिंग चरण 8 से घुटने के दर्द से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    ऑर्थोटिक्स का उपयोग करें यदि आपके पास फ्लैट पैर या उच्च मेहराब हैं, तो आपके घुटनों में दर्द पैर की अपर्याप्त सहायता के कारण हो सकता है - आप स्पोर्टिंग माउन्ट स्टोर या फार्मेसी में चलाने के लिए विशिष्ट लोगों को खरीद सकते हैं। यदि आप एक पेशेवर समाधान पसंद करते हैं, तो पोडियास्ट्रिस्ट से संपर्क करें जो व्यक्तिगत सहायता या भौतिक चिकित्सक लिख सकता है जो सबसे उपयुक्त उत्पाद की सिफारिश करेगा।
  • यदि आप कस्टम ऑर्थोटिक्स पहन रहे हैं, तो ऑर्थोपेडिस्ट के निर्देशों का उपयोग करने की आवृत्ति के बारे में जानें- उन्हें पूरे दिन रखना आवश्यक हो सकता है या केवल जब आप चलाते हैं
  • रनिंग चरण 9 से घुटने के दर्द से छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    जब आप ट्रेन करते हैं, तो हीटिंग और कूलिंग चरण की उपेक्षा न करें। यह खेल गतिविधियों से संबंधित दुर्घटनाओं की संभावना को कम करने का एक बुनियादी पहलू है - हमेशा हीटिंग और ठंडा होने के अभ्यास में कम से कम 5 मिनट का समर्पण करता है।
  • इस उद्देश्य के लिए, 5-10 मिनट के लिए कम तीव्रता की गतिविधि करें - उदाहरण के लिए, अगर आप चलने वाले हैं, तो 5 मिनट चलने से गर्म हो जाएं और समान अवधि की सैर के साथ रन के अंत में शांत हो जाएं।
  • आप दोनों चरणों में कोमल खींच अभ्यास भी शामिल कर सकते हैं
  • विधि 3

    मेडिकल सहायता प्राप्त करें
    रनिंग चरण 10 से घुटने के दर्द से छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    यदि दर्द मजबूत या लगातार है, तो डॉक्टर से बात करें। आप एक बहुत ग्रस्त हैं और स्थिति 2-3 दिनों में सुधार नहीं होता है, तो आप की जरूरत है एक डॉक्टर का इलाज ये लक्षण एक गंभीर चोट है कि एक स्वास्थ्य पेशेवर के हस्तक्षेप के बिना हल नहीं किया जा सकता है का संकेत हो सकता है।
  • रनिंग चरण 11 से घुटने के दर्द से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    फिजियोथेरेपी के अधीन फिजियोथेरेपिस्ट आप को ठीक करने, साथ ही आपकी विशिष्ट कठिनाइयों को पहचानने और दूर करने के लिए सहयोग करने के लिए आपको खींचने और प्रशिक्षण के व्यक्तिगत अभ्यासों को सिखा सकता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि दर्द एक अप्राकृतिक रुकावट से शुरू हो रहा है, तो यह आपकी चलने वाली तकनीक को सुधारने में आपकी मदद कर सकता है, इस प्रकार अन्य चोटों और पीड़ितों को रोकता है।
  • रनिंग स्टेप 12 से घुटने के दर्द से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    कोर्टेकोस्टोराइड इंजेक्शन के बारे में अधिक जानकारी के लिए पूछें। वे एक इलाज है कि एक infortunio- की वजह से दर्द से अस्थायी राहत हालांकि आप हर कुछ महीने कई सत्रों से गुजरना होगा और समय बीतने के साथ, देता है प्रतिनिधित्व करते हैं, दवाओं के इस तरह घुटने की त्वचा का पतला होना हो सकता है। यह पता लगाने के लिए कि क्या यह आपके मामले में मान्य समाधान है, अस्थिर चिकित्सक से चर्चा करें।
  • रनिंग चरण 13 से घुटने के दर्द से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    गंभीर या पुराने दर्द का इलाज करने के लिए शल्य चिकित्सा पर विचार करें। कुछ स्थितियों में, संयुक्त के लिए चोट की वजह से पीड़ित से छुटकारा पाने के लिए ऑपरेशन का सहारा लेना आवश्यक है। यदि आप बिना किसी सफलता के सबकुछ कोशिश कर रहे हैं, तो आप डॉक्टर से इन अधिक आक्रामक विकल्पों की व्याख्या करने के लिए कह सकते हैं - इनमें से हैं:
  • क्षतिग्रस्त ऊतकों या उपास्थि और हड्डियों के टुकड़े को हटाने के लिए आर्थोस्कोपी। यह एक बहुत ही सामान्य प्रक्रिया है (इस प्रकार के हर साल 4 मिलियन हस्तक्षेप पूरे विश्व में किए जाते हैं)। मेनिसस आँसू स्ट्रोक से जुड़े सबसे सामान्य चोट हैं और सबसे अधिक बार आर्थोस्कोपिक सर्जरी की आवश्यकता होती है।
  • रोटूलेओ-एंगल को सही करने के लिए फिर से संगठित सबसे गंभीर मामलों में किया जाता है।
  • चेतावनी

    • दर्द समय के साथ स्वस्थ हो सकता है, लेकिन यदि यह बहुत तीव्र, गंभीर या निरंतर है, तो आपको जल्द से जल्द अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com