एक हथियार की जलन को कैसे नवीनीकृत करें

जलन एक लोहे के ऑक्साइड कोटिंग (फे3

या4) जिसका कार्य रतुआ से एक हथियार की धातु की रक्षा करना है। समय के साथ, हालांकि, यह सुरक्षा दूर जा सकती है और इसलिए इसे हथियार को इसकी मूल उपस्थिति देने के लिए नवीनीकृत करना आवश्यक है। हथियार, उसके आर्थिक मूल्य और भावुक मूल्य की उम्र के आधार पर, आप ब्राउनिंग को एक पेशेवर द्वारा नवीनीकृत कर सकते हैं या अकेले इसे करने की कोशिश कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

बर्निंग को कैसे नवीनीकृत करना तय करना
रिब्यू ए गन चरण 1 नामक छवि
1
जाँच करें कि पुरानी भड़कना कितना दूर चला गया। यदि मूल कोटिंग के अधिकांश अभी भी बरकरार है, तो आप इसे ठंडे जलने वाली किट के साथ खुद को सुधार सकते हैं। अगर, दूसरी तरफ, कोटिंग के बहुत से पहना जाता है, तो आप बाकी को हटाने और गरम जलाने के साथ आगे बढ़ने के बारे में सोच सकते हैं।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 2 नामक छवि
    2
    हथियार की उम्र पर विचार करें उन्नीसवीं शताब्दी में बनाया गया प्राचीन हथियार, भूरे रंग की मिश्रित प्रक्रिया को लेकर चलाया गया: दोनों जंग के जलाने और वाष्पीकरण द्वारा। इन कार्यवाही को अब बाहर नहीं किया जाता क्योंकि वे अप्रचलित हो गए हैं। बाजार पर उत्पाद हैं जो आपको अपने दम पर जंग को जलाने की अनुमति देते हैं। या आप किसी के लिए प्रक्रिया को करने के लिए मिल सकते हैं।
  • प्राचीन हथियार, जिसमें चांदी या पीतल के वेल्डे हैं, को गर्म नहीं किया जा सकता है क्योंकि इस प्रक्रिया में इस्तेमाल होने वाले कास्टिक लवण चांदी की खपत करेगा। डबल बैरल बंदूकें आमतौर पर इस प्रकार के वेल्डिंग या पीतल को दो छड़ियों को अच्छी तरह से गठबंधन रखने के लिए इस्तेमाल करती हैं।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 3 नामक छवि
    3
    हथियार के मूल्य पर विचार करें गर्मी ठंड burnishing तुलना में बहुत अधिक लागत, तो तुम क्या आप हथियार और कितना पैसे आप इसे बेचने वापस खरीदने के लिए खर्च की तुलना में burnishing के नवीकरण की लागत पर विचार करने के लिए है।
  • आपको हथियार के आंतरिक मूल्य पर भी विचार करना चाहिए, आपके लिए इसका अर्थ है, साथ ही साथ इसका वर्तमान मौद्रिक मूल्य। यदि हथियार परिवार के विरासत का हिस्सा है, तो आप ब्राउनिंग पर अधिक खर्च करने के बारे में सोच सकते हैं, भले ही मौद्रिक मूल्य खेल शस्त्रागार में खरीदे गए हथियार के समान हो।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 4 नामक छवि
    4
    भूरे रंग की प्रक्रिया की संभावित लागत पर विचार करें ब्राउनिंग हथियार के मौद्रिक और आंतरिक मूल्य के अलावा, आप भूरे रंग की प्रक्रिया की लागत को भी ध्यान में रख सकते हैं।
  • शीत जलाने, इस गाइड के दूसरे भाग में वर्णित है, प्रक्रियाओं का सबसे सरल है, और इसलिए सबसे सस्ता है, लेकिन यह भी कम रहता है। अगर आपको लगता है कि बर्निंग के बाद बहुत कुछ हथियार का इस्तेमाल होता है, तो ठंडे जलने की त्वरित जलाए जाने की उम्मीद करें।
  • इस गाइड के तीसरे भाग में वर्णित गर्म भूरे रंग, ठंड और जंग के भी अधिक टिकाऊ होता है, लेकिन अधिक प्रयास और अधिक उपकरण की आवश्यकता होती है। यदि आपको लगता है कि हथियार गर्म जलाने के हकदार हैं, लेकिन आप सोचते हैं कि अकेले काम करना बहुत मुश्किल है, तो आप किसी और के द्वारा ऐसा करने के बारे में सोच सकते हैं।
  • जंगली ब्राउनिंग, मार्गदर्शिका के चौथे भाग में वर्णित है, गर्म प्रक्रिया की तुलना में सामग्री पर कुछ कम आक्रामक है, लेकिन ठंडे की तुलना में अधिक आक्रामक है। यह भी ऐसी प्रक्रिया है जो अधिक समय लेती है, क्योंकि आपको कुछ समय के लिए हथियार छोड़ना होगा, जिस रंग को आप चाहते हैं। फिर, आप किसी को काम पर रखने के बारे में सोच सकते हैं यदि आप मानते हैं कि प्रक्रिया आपके लिए बहुत मुश्किल है।
  • विधि 2

    शीत भूरे रंग का
    रिब्ल्यू ए गन चरण 5 नामक छवि
    1
    पुराने जलने को हटा दें, अगर आप चाहें कितना जलने का उपयोग किया जाता है इसके आधार पर, आप इसे एक नया आवेदन करने से पहले पूरी तरह से हटा सकते हैं ऐसा करने के लिए आप निम्न रासायनिक एजेंटों में से एक का उपयोग कर सकते हैं:
    • फॉस्फोरिक एसिड पर आधारित, कार की जंग के लिए एक विलायक, जैसे कि नौसेना जेली
    • सफेद सिरका का, जिसमें एसिटिक एसिड होता है
  • रिब्यू ए गन चरण 6 नामक छवि
    2
    हथियार की धातु पोलिश चमकाने से जंग और किसी भी खरोंच या खुरदरापन को हटा दिया जाता है जो कि हथियार वर्षों से चल रहा है। आप इस प्रक्रिया के लिए 600 से 1200 अनाज के साथ 000 स्टील ऊन या ठीक सैंडपैड का उपयोग कर सकते हैं।
  • रिब्यू ए गन चरण 7 नामक छवि
    3
    हथियार की धातु को साफ करें चुनने की सफाई पद्धति इस पर निर्भर करती है कि क्या आप पूरे हथियार को जलाने या मौजूदा बर्नीशन को खत्म करने का निर्णय लेते हैं।
  • यदि आप पूरे हथियार को जलाने का फैसला करते हैं, तो आप धातु को सफाई समाधान में विसर्जित कर सकते हैं। इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त सफाई समाधान सोडियम ट्रायफ़ोस्फेट (बाजार पर एक डिटर्जेंट), विकृत शराब या ईंधन तेल (आप, हीटिंग तेल का उपयोग नाजुक व्यंजनों के लिए एक डिटर्जेंट के साथ बंदूक धोने के लिए चुनते हैं, तो गर्म पानी के साथ risciacquala) शामिल हैं।
  • यदि आप हथियार के भागों को विसर्जित करने का निर्णय लेते हैं, तो आप एक टोकरी का उपयोग छोटे भागों को पकड़ सकते हैं और बैरल के माध्यम से एक पतली तार धागा कर सकते हैं ताकि सफाई समाधान में इसे कम किया जाए और इसे फिर से कुल्ला दें।
  • आपको लगता है तुम सिर्फ मौजूदा भूरापन को स्पर्श करते हैं, तो आप जहां सफाई तेल (इन तेलों में से एक, तेल का एक मिश्रण को दूर करने के पुराने burnishing दूर करने के लिए, तो कपास गेंदों पर एसीटोन लागू चाहते क्षेत्रों में एक सफाई तेल लागू कर सकते हैं खनिज और सब्जियां, बेंज़िल एसीटेट और क्षारीय लवण, बाजार पर बेलिस्तोल के नाम से पाई जा सकती हैं)। पुरानी जलाने की सफाई करते समय आप ऐसे अंक पा सकते हैं जो पीसने या चमकाने की आवश्यकता होती है।
  • रेब्यू ए गन चरण 8 नामक छवि
    4
    हल्के गर्म धातु हालांकि यह प्रक्रिया ठंडी भूरे रंग की है, भूरे रंग को लगाने से पहले धातु को धीरे से गर्म करने से इसे बेहतर ढंग से अवशोषित करने में मदद मिल सकती है, ताकि एक बेहतर खत्म हो सके। कुछ ही घंटों के लिए इसे गर्मी बंदूक, एक हेयर ड्रायर या एक पारंपरिक ओवन में कम तापमान पर धूप में छोड़कर धातु को गरम करें।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 9 नाम की छवि
    5
    भूरे रंग के समाधान को लागू करें एक साफ applicator का उपयोग करके, संभवतः समान रूप से क्षेत्र के समाधान को धीरे-धीरे भूरे रंग के रूप में लागू करें। छोटे क्षेत्रों को कवर करने के लिए एक एकल पास के साथ समाधान लागू करें, या बड़े क्षेत्रों को कवर करते समय 5-7 सेमी से बड़ा नहीं होने वाले अनुभागों में, फिर स्टील ऊन पार करके सुपाएं। इस तरह आप ब्राउनिंग पर पैच की उपस्थिति को रोका जा सकता है।
  • बड़े क्षेत्रों पर बर्निंग लागू करने के लिए, हम पुरानी कपास टी-शर्ट या नए टूथब्रश की सलाह देते हैं। छोटे क्षेत्रों के लिए, एक फ्लैट कपास झाड़ू, पैड या टूथपिक का उपयोग करें जो कवर किए जाने वाले क्षेत्र से बड़ा नहीं है।
  • आप छोटे हिस्सों जैसे गीले या ऐसे क्षेत्रों को गीला कर सकते हैं जो सीधे बर्निंग समाधान में कवर करना मुश्किल हो जाते हैं। यदि आपके पास इलाके तक पहुंचने के लिए कठिन परिश्रम नहीं है, तरल एक स्प्रे बोतल में डाल दें और इसे नीचे ग्लास बेसिन या प्लास्टिक ट्रे के साथ धातु पर आसानी से स्प्रे करें। एक बार भाग पूरी तरह से कवर हो जाने पर, आप गिरने वाले समाधान को बेसिन में या ट्रे में वापस बोतल में डाल सकते हैं, ताकि आप इसे पुनः उपयोग कर सकें।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 10 नाम की छवि
    6
    समाधान को कई बार लागू करें जब तक आप वांछित जला स्तर तक नहीं पहुंच जाते। प्रत्येक परत को एक नए applicator के साथ लागू करें और प्रत्येक परत को पॉलिश करने के लिए नए इस्पात ऊन का उपयोग करें।
  • जितनी अधिक परतें आप लागू करते हैं, गहरे रंग का ब्राउनिंग होगा - हालांकि, प्रत्येक नई परत पिछले एक की तुलना में उत्तरोत्तर कम प्रभावी होगी। कई परतों में, सात परतें पर्याप्त, काले और नीले रंग के बीच अंतिम स्तर तक पहुंच सकते हैं।
  • अगर ऐसे इलाके हैं जो ब्लैक नहीं करते हैं, तो समाधान को दोबारा करने से पहले 320-400 धैर्य वाली सैंडपैड पास करें। प्रतिरोधी क्षेत्रों पर रेत की कोशिश न करें
  • रिब्ला ए गन चरण 11 नामक छवि
    7
    एक बार जब आप वांछित जला स्तर तक पहुँच जाते हैं, तो हथियारों के लिए तेल के साथ खत्म करो। कुछ घंटों के अंतराल पर तेल की परतें लागू करें, एक नए सिरे को लागू करने से पहले पिछली परत को निकालने के लिए एक स्वाब का प्रयोग करें (संक्षेप में, आपको पानी के बजाय तेल के साथ नए जलने को धोना चाहिए)।
  • इस प्रक्रिया के लिए शुद्ध तेल का उपयोग न करें क्योंकि यह उस जलने को हटा देगा जिसके लिए आपने इतने लंबे समय तक काम किया है
  • विधि 3

    गरम ब्राउनिंग
    रिब्ल्यू ए गन चरण 12 नामक छवि
    1
    हथियार के कुछ हिस्सों को भूरा रंग से पोलिश करें एक बार फिर, आप धातु पॉलिश करने के लिए 000 स्टील ऊन और 600-1200 धैर्य सैंडपैड का उपयोग कर सकते हैं।
  • रिब्ला ए गन चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    2
    धोने और जलाने के समाधान में विसर्जित होने वाले भागों को तैयार करें। अगर सफाई समाधान की आवश्यकता नहीं होती है, तो वास्तविक ब्राउनिंग प्रक्रिया में उपयोग किए जाने वाले रासायनिक एजेंटों, सामान्य तौर पर पोटेशियम नाइट्रेट और सोडियम हाइड्रोक्साइड, अत्यधिक कास्टिक हैं। यदि आप एक पतली तार अंदर डालते हैं, या छोटे हिस्से को सोखते हैं तो आप हथियार की बैरल डुबकी करना आसान हो जाएगा यदि आप उन्हें टोकरी में डालते हैं
  • तैयार सफाई से पहले भागों यह आसान burnishing की है कि सफाई स्नान से उन्हें स्थानांतरण करने के लिए है और यह भी ,, मिटा समर्थन ड्रम यह burnishing ही दौरान हथियार contaminating से रोकने के लिए कर देगा।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 14 नाम की छवि
    3



    एक सफाई समाधान बाथ में बंदूक के हिस्से को डुबकी। भागों को 10-15 मिनट के लिए स्नान में डुबोया जाना चाहिए और वे भूरे रंग की प्रक्रिया में खत्म हो सकता है जो तेल, गंदगी या तेल निकालने के लिए अंदर हैं, जबकि मिटा दिया। आप ठंड प्रक्रिया की सफाई में उपर्युक्त कुछ रासायनिक डिटर्जेंट का उपयोग कर सकते हैं, बशर्ते आप उत्पाद के उपयोग, हैंडलिंग और निपटान के लिए सभी निर्देशों का पालन करें।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 15 नाम की छवि
    4
    डिटर्जेंट समाधान में स्नान करने के बाद, ठंडे पानी में कुल्ला। कुल्ला 2 या 3 मिनट से अधिक नहीं रहना चाहिए।
  • यदि आप रसायनों को हटाने के लिए डिशवैशिंग तरल का इस्तेमाल करते हैं, तो आप कुल्ला करने के लिए गर्म पानी का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 16 नाम की छवि
    5
    बर्निंग सॉल्यूशन में हथियार के हिस्सों को विसर्जित करें क्लासिक गर्म ब्राउनिंग समाधान, "पारंपरिक कास्टिक काला", 135 से 155 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान को गरम किया जाना चाहिए।
  • ब्राउनिंग समाधान को गर्म करने से पहले, नमक के किसी भी गांठ को तोड़ने के लिए अच्छी तरह मिलाएं, जो कि सतह पर या टैंक के निचले भाग में हो सकते हैं जिसमें समाधान होता है
  • जब आप समाधान में हथियार के बैरल विसर्जित करते हैं, ऐसा एक कोण के साथ करते हैं जो हवाई बुलबुले की अनुमति देता है जो बाहर आने के लिए तैयार हो सकते हैं। बैरल को पूरी तरह से विसर्जित करना सुनिश्चित करें
  • समाधान के चारों ओर हथियार के सबसे छोटे हिस्से वाले टोकरी को सख्ती से हिलाएं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि बर्निंग समाधान से भागों पूरी तरह से लेपित होते हैं।
  • भूरे रंग के समाधान में 15-30 मिनट के लिए हथियार के कुछ हिस्सों को छोड़ दें। यह देखने के लिए जांचें कि क्या धातु सही भूरे रंग की तीव्रता पर पहुंच चुका है और उस बिंदु पर समाधान से इसे हटा दें।
  • यदि आपके हथियार में स्टेनलेस स्टील के हिस्से हैं, तो उन्हें एक अलग रासायनिक समाधान, नाइट्रेट्स और क्रोमेट्स का मिश्रण, में डुबो जाना चाहिए। इसे नाइट्रेट हाइड्रॉक्साइड मिश्रण के समान ही तापमान में गर्म किया जाएगा।
  • रिब्ला ए गन चरण 17 नामक छवि
    6
    ठंडे पानी में ब्राउनिंग समाधान के बाद कुल्ला। एक भंवर के साथ ठंडे पानी में भागों को ले जाएं ताकि लवण को धोया जा सके।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 18 नामक छवि
    7
    उबलते पानी में हथियार के हिस्सों को विसर्जित करें। इस तरह, किसी भी भूरे रंग के अवशेष को उबलने से सुखाया जाएगा। साधारण भागों को 5-10 मिनट के लिए पानी में रहना चाहिए, जटिल भाग या सजावटी भागों 30 मिनट तक डूब रहे होंगे।
  • अगर हथियार भागों वेल्डेड है, तो आप धातु के रंग से मेल करने वाले वेल्ड्स रंगों के भागों में रसायनों को लागू कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के लिए एक कपास झाड़ू का प्रयोग करें।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    8
    जल-विकर्षक तेल स्नान में इलाज भागों को विसर्जित करें यह जंग, पसीना और शरीर के तेलों से खत्म की रक्षा करेगा। 45-60 मिनट के लिए एक तेल के स्नान में भागों को छोड़ दें, जब तक कि वे ठंडा न जाएं।
  • विधि 4

    जंग ब्लिंग
    रिब्ल्यू ए गन चरण 20 नामक छवि
    1
    उन हिस्सों को चमकते हैं जिन्हें जलाने के लिए तैयार किया गया है। एक बार फिर, स्टील ऊन या 600-1200 sandpaper बंदूक धातु से किसी भी जंग, खरोंच या खुरदरापन को हटा देगा।
  • रिब्ला ए गन चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    रासायनिक प्रक्रिया के बाद बचे हुए गंदगी, तेल या तेल के किसी भी अवशेष को धो लें। आप ठंड जलती हुई प्रक्रिया में सूचीबद्ध क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं यदि जड़ से जलन के निर्माता आपको अन्यथा सिफारिश नहीं करता है सफाई समाधान का उपयोग करने के बाद, कुल्ला।
  • रिब्यू ए गन चरण 22 नाम की छवि
    3
    जंग के साथ बर्निंग समाधान के साथ हथियार के धातु भागों को कवर करें। इसका समाधान आमतौर पर नाइट्रिक और हाइड्रोक्लोरिक एसिड का मिश्रण होता है। समाधान वास्तव में धातु को जंग को उत्तेजित करता है, लेकिन समान रूप से।
  • एसिड समाधान के साथ भागों को कवर करने के बजाय, आप एक कैबिनेट में बंदूक के कुछ हिस्सों के साथ एक खुले समाधान कंटेनर रख सकते हैं और इसे 12 घंटे के लिए सील कर सकते हैं। एसिड कंटेनर से लुप्त हो जाएंगे या हथियार की धातु के चारों ओर घनी होगी। इस विधि को "वाष्पीकरण द्वारा ब्राउनिंग" कहा जाता है
  • एक और भिन्नता में जंग जलन समाधान के साथ हथियार के धातु के हिस्सों को कवर किया जाता है और फिर इसे वाष्पीकरण कैबिनेट (इस मामले में, एक गीला कैबिनेट) में संग्रहीत किया जाता है, हमेशा 12 घंटों के लिए। अक्सर, एक दूसरी परत भागों को दूसरी बार कवर करने और कैबिनेट में रखने से पहले एक पदचिह्न के रूप में लागू होती है।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    आसुत जल उबलते हुए धातु के हिस्सों में विसर्जित करें यह एसिड समाधान को हटाने के द्वारा जंग के गठन को रोक देगा।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    लाल रतुआ ऑक्साइड जो कि बनाई गई है, कांच के नीचे काले ऑक्साइड खत्म छोड़ दें। जंगली सतह को सामान्यतः एक कार्डिंग ब्रश या पहिया से हटाया जाता है, जिसमें विशिष्ट पतली और नरम ब्रितर्स होते हैं।
  • रिब्ला ए गन चरण 25 नामक छवि
    6
    एसिड के उपचार को दोहराएं, उबलते हुए और रगड़ें जब तक आप वांछित जल स्तर तक नहीं पहुंच जाते। कुछ मामलों में, धातु एक गहरा वर्णक विकसित कर सकता है, जिसके कारण अधिक जलन पैदा हो सकती है।
  • रिब्ला ए गन चरण 26 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    तेल के साथ हथियार के कुछ हिस्सों को कवर करें तेल जंग के गठन को रोकता है और गंदगी, पसीना, शरीर के तेल और पहनने से धातु खत्म की रक्षा करता है। एक बार तेल लागू हो जाने के बाद, उन्हें एक घंटे जमा करने से पहले भागों को छोड़ दें।
  • चेतावनी

    • ऊपर वर्णित भूरे रंग की किसी भी प्रक्रिया को निष्पादित करने से पहले सुनिश्चित करें कि हथियार का शुल्क नहीं लिया गया है! इसके अलावा हथियार संभाल या लात निकाल दें।
    • सभी भूरे रंग की प्रक्रियाओं के दौरान, वह एक बहुत हवादार क्षेत्र में काम करता है। गर्म जलाने के लिए उपयोग किए जाने वाले कास्टिक लवण विशेष रूप से जहरीले होते हैं।
    • एल्यूमीनियम पर गर्म ब्राउनिंग का प्रयास न करें यह स्नान के कास्टिक लवण के साथ एक हिंसक प्रतिक्रिया को ट्रिगर करेगा, जिससे गंभीर रासायनिक जल पैदा हो सकता है।

    आप की जरूरत है चीजें

    सभी प्रक्रियाओं के लिए:

    • इस्पात ऊन
    • sandpaper
    • लेटेक्स या रबर के दस्ताने
    • सुरक्षा चश्मा
    • रासायनिक डिटर्जेंट (मुख्य गाइड में पढ़ें)
    • हथियारों के लिए चिकनाई और सुरक्षात्मक तेल
    • Applicators (कपास टी शर्ट, swabs, टैम्पोन, टूथपीक्स, टूथब्रश)

    ठंड जलाने के लिए:

    • ठंडा जलने समाधान (आमतौर पर सेलेनियम डाइऑक्साइड)
    • Burnishing समाधान (सूर्य, ओवन, गर्मी बंदूक, हेयर ड्रायर) को लागू करने से पहले हथियार को गर्म करने का मतलब है

    गर्म भूरे रंग के लिए:

    • कास्टिक लवण (आमतौर पर पोटेशियम नाइट्रेट और सोडियम हाइड्रोक्साइड)
    • बेसिन, टैंक या टैंक (सफाई, जलाने और उबलने के लिए)
    • जल (रगड़ना और उबलने के लिए)
    • गर्मी के सूत्रों का कहना है

    जंग के भूरे रंग के लिए / वाष्पीकरण द्वारा:

    • नाइट्रिक और हाइड्रोक्लोरिक एसिड के मिस्ट्रुरा
    • मिश्रण के लिए आवेदक (जंग भूरे रंग के लिए)
    • कैबिनेट को हथियार के हिस्सों और कंटेनर को मिश्रण के साथ रखने के लिए पर्याप्त मोहर (वाष्पीकरण द्वारा जलाने के लिए)
    • बेसिन, टैंक या टैंक (सफाई और उबलते चरणों के लिए)
    • पानी
    • कार्डिंग के लिए ब्रश या रोलर
    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com