ब्राउन कैन ऑफ गन कैसे करें

ब्लैक ऑक्सीकरण, या बर्निंग, प्रोसेसिंग स्टील की एक विधि है जिसके पास इसके चारों ओर एक सुरक्षात्मक कोटिंग बनाने का उद्देश्य है। यह लाल लौह आक्साइड, या जंग (फे2

या3), काले लौह आक्साइड में (Fe3या4), जिनकी नीली-काले रंग की उपस्थिति प्रक्रिया को नाम देते हैं। धातु शीट पर बर्निंग किया जा सकता है, लेकिन बंदूक के बंदरगाह या बंदूक के अन्य घटकों के लिए यह अधिक सामान्य है। एक हथियार के बैरल भूरे रंग के लिए कई तरीके हैं, जैसे कि गर्म भूरे रंग का, वाष्पीकरण या जंग लगाकर जलाना, या ठंडे जलाने।

कदम

विधि 1

गरम ब्राउनिंग
1
बंदूक के बैरल पोलिश और अन्य भागों भूरे रंग के लिए। इसका उपयोग सतह के किसी भी जंगली भागों और अन्य लाल आक्साइड को निकालने के लिए किया जाएगा जो प्रक्रिया के दौरान निकल जाएंगे, साथ ही किसी मौजूदा छेद या खरोंच। धातु को पॉलिश करने के लिए आप स्टील की ऊन नंबर 000 या ग्रेट पेपर को 600 से 1200 तक का उपयोग कर सकते हैं।
  • 2
    सफाई और जलाने के समाधान में विसर्जित होने वाले भागों को तैयार करें। भूरे रंग की प्रक्रिया में उपयोग किए जाने वाले रासायनिक एजेंटों में कास्टिक तत्व होते हैं। यहां तक ​​कि सफाई प्रक्रिया कास्टिक भी हो सकता है, जो आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले रासायनिक तत्वों के आधार पर हो सकता है। इन अभिकर्मकों के साथ काम करते समय रबड़ के दस्ताने पहनने के अलावा, भागों को भिगोने में मददगार होते हैं ताकि उन्हें आसानी से बर्निंग बाथ से हटाया जा सके।
  • बैरल की तुलना में नरम कॉर्ड का एक टुकड़ा काटा, जो दोनों सिरों से फैलाने के लिए काफी लंबा है बैरल में केबल डालने के बाद, दोनों छोरों को हुक करने के लिए झुकें, ताकि बैरल को छूने के बिना चिपक जाता है और हुकों पर या रासायनिक स्नान के बाहर स्ट्रिंग या तार के एक टुकड़े पर निलंबित कर दिया जाता है।
  • छोटे भागों को स्टेनलेस स्टील के टोकरी में रखा जा सकता है।
  • 3
    डिटर्जेंट समाधान बाथ में बंदूक वाले हिस्से को विसर्जित करें। भागों को 10-15 मिनट के लिए स्नान में डुबोया जाना चाहिए और वे तेल, गंदगी या तेल निकालने के लिए अंदर आते हैं, जो ब्राउनिंग प्रक्रिया में पाए जा सकते हैं। आप निम्न रासायनिक क्लीनर में से एक का उपयोग कर सकते हैं, बशर्ते आप उन्हें चेतावनी के बारे में पढ़ते और पालन करें, उनका उपयोग कैसे करें, उन्हें संभालना और उनका निपटारा करें।
  • निलंबित कर दिया गया एक रासायनिक डिटर्जेंट सोडियम सिलिकेट निहित कर दिया गया था, फर्श से पेंट हटाने के लिए कई उत्पादों में पाया गया। एक डिटर्जेंट जिसका उपयोग इसके स्थान पर किया जा सकता है सोडियम ट्राइफॉस्फेट, बाजार पर कई डिटर्जेंट का एक घटक है।
  • बर्निंग उत्पादों के कुछ आपूर्तिकर्ता नाफ्था की सिफारिश करते हैं, इसके बाद एक हल्के डिशवाशिंग डिटर्जेंट के साथ एक धातु धोने के लिए।
  • कोई व्यक्ति जो शौक के लिए जलाने का अभ्यास करता है, एक विशेष सफाई तेल का उपयोग करता है, एसीटोन (नेल पॉलिश को हटाने के लिए प्रयोग किया जाता है) के पास, जबकि अन्य विकृत अल्कोहल का उपयोग करते हैं (एक प्रकार का सफाई तेल, वनस्पति तेलों का मिश्रण और खनिज, क्षारीय लवण, बेंज़िल एसीटेट, के नाम के तहत विपणन किया जाता है "Ballistol")।
  • 4
    सफाई समाधान को धोने के लिए ठंडे पानी में कुल्ला। कुल्ला 2-3 मिनट से अधिक नहीं रहना चाहिए।
  • यदि आपने रसायनों को हटाने के लिए डिटर्जेंट डिटर्जेंट का इस्तेमाल किया है, तो आपको कुल्ला करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करना होगा।
  • 5
    बर्निंग सॉल्यूशन में हथियार के हिस्सों को विसर्जित करें गर्म जलाने में इस्तेमाल किया जाने वाला समाधान पोटेशियम नाइट्रेट और सोडियम हाइड्रॉक्साइड के कास्टिक लवण का मिश्रण है "पारंपरिक कास्टिक काले"। बर्नीशन समाधान की संरचना के आधार पर यह समाधान 135 से 155 डिग्री सेल्सियस से लेकर तापमान तक गरम किया जाना चाहिए।
  • बर्निंग सॉल्यूशन को गर्म करने से पहले, किसी भी गांठ को नमक से तोड़ने के लिए अच्छी तरह मिश्रण करें, जो कि टैंक की सतह या तल पर बने होते हैं जिसमें समाधान होता है।
  • जब आप समाधान में बंदूक के बैरल को डुबो देते हैं, तो इसे एक झुकाव देकर ऐसा करें कि बाहर आने के लिए बनाई गई हवाई बुलबुले की अनुमति दें। बैरल को पूरी तरह से विसर्जित करना सुनिश्चित करें
  • धातु की टोकरी में स्पिन करें जिसमें बंदूक के छोटे टुकड़ों में समाधान के अंदर एक भंवर में शामिल होता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि भागों को पूरी तरह से जलाने वाले समाधान द्वारा कवर किया गया है।
  • 15 से 30 मिनट की अवधि के लिए समाधान में भागों को छोड़ दें। जांचें कि जब धातु इच्छित छाया का अधिग्रहण कर लेता है, और उस वक्त समाधान से इसे हटा दें।
  • स्टेनलेस स्टील के हथियार भागों नाइट्रेट और क्रोमेट्स से बने एक अलग रासायनिक समाधान में डुबोए जाते हैं। यह नाइट्रेट हाइड्रॉक्साइड मिश्रण के समान तापमान पर गर्म है।
  • 6
    ठंडा पानी में जलाने के समाधान को कुल्ला। सभी भूरे रंग के लवण को धोने के लिए भंवर में पानी के हिस्सों को स्पिन करें।
  • 7
    उबलते पानी में हथियार के हिस्सों को विसर्जित करें। यह सभी भूरे रंग के अवशेषों को लुप्त हो जाएंगे। साधारण भागों को 5-10 मिनट, जटिल भागों और 30 मिनट तक के गहने के लिए डुबो जाना चाहिए।
  • यदि हथियार के कुछ वेल्डेड भागों हैं, तो आप वेल्ड रंग के उन हिस्सों में एक रासायनिक तत्व लागू कर सकते हैं, जिससे वे धातु के बाकी हिस्सों में वर्दी बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए एक कपास झाड़ू का प्रयोग करें
  • 8
    जल-विकर्षक तेल स्नान में इलाज भागों को विसर्जित करें यह जंग, पसीना, शरीर के उत्पादों से खत्म की रक्षा करेगा। 45-60 मिनट तक तेल के स्नान के हिस्सों को छोड़ दें, जब तक वे ठंडा न हो जाए।
  • विधि 2

    जंग के साथ जलन
    1
    भागों को भूरे रंग में चमकना। एक बार फिर, 000-ग्रेड स्टील ऊन या 600-1200-धैर्य वाली सैंडपैड शेष जंग, खरोंच या धातु के छेद को हटा देगा।
    • अगर आप इसे ब्राउन करने से पहले हथियार से कारखाना खत्म करने की योजना बना रहे हैं, तो कुछ फॉस्फोरिक एसिड के आधार पर जंग को हटाने के लिए उत्पाद का उपयोग करने का सुझाव देते हैं। दूसरों के इस ऑपरेशन के लिए सफेद सिरका का उपयोग करते हैं, क्योंकि इसमें एसिटिक एसिड होता है
  • 2
    रासायनिक उपचार के बाद किसी भी गंदगी, तेल या तेल को हटा दें। उन्नीसवीं शताब्दी में इस प्रक्रिया का अभ्यास करने वाले हथियार मालिकों को संभवतः गर्म रसायन के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले इन रासायनिक डिटर्जेंट तत्वों को उपलब्ध नहीं था, लेकिन रासायनिक सफाई ने निश्चित रूप से ब्राउनिंग की दक्षता में सुधार किया है। आप गर्म भूरे रंग के लिए सफाई चरणों में वर्णित किसी भी पदार्थ का उपयोग कर सकते हैं, और फिर ऊपर बताए अनुसार कुल्ला।
  • 3
    नाइट्रिक और हाइड्रोक्लोरिक एसिड के मिश्रण के साथ हथियार के धातु भागों कोट। समाधान जंग को धातु को उत्तेजित करता है, लेकिन समान रूप से।
  • एसिड समाधान वाले भागों को कोटिंग के बजाय, आप 12 घंटों की अवधि के लिए एक खुले कंटेनर में सील कैबिनेट में समाधान और हथियार के हिस्सों को रख सकते हैं। एसिड कंटेनर से लुप्त हो जाएंगे और हथियार की धातु के चारों ओर घनी होगी। इस विधि को "वाष्पीकरण द्वारा ब्राउनिंग" कहा जाता है
  • एक और भिन्नता में हथियार के धातु के हिस्सों को जंग के साथ जलाने के समाधान के साथ कवर किया जाता है और उन्हें कैबिनेट (इस मामले में आर्द्र) में रखने से 12 घंटों तक वाष्पित होता है। अक्सर, पहली बार लागू परत धातु को दूसरी बार कोटिंग करने से पहले फिंगरप्रिंट के रूप में कार्य कर सकती है और नम कैबिनेट में टुकड़े डाल सकती है।
  • 4



    आसुत जल उबलते हुए धातु के हिस्सों में विसर्जित करें यह एसिड समाधान को हटाकर जंग गठन की प्रक्रिया को रोक देगा।
  • 5
    लाल ऑक्साइड का गठन किया गया था, जो कि नीचे बनाई गई ब्लैक ऑक्साइड परत को छोड़ती है। जंगली सतह को आमतौर पर ब्रश या एक कार्डिंग रोलर के साथ स्क्रैप किया जा सकता है, जिसमें विशेषता नरम और पतली ब्रिसल होती है।
  • 6
    एसिड के उपचार को दोहराएं, उबलते हुए और खरोंच जब तक आप वांछित भूरे रंग के स्तर पर नहीं पहुंच जाते। कुछ मामलों में, धातु जरूरी से अधिक काला कर सकता है, बर्निंग बेकार और अप्रभावी बना सकता है।
  • 7
    तेल के साथ हथियार के कुछ हिस्सों कोट तेल जंग के गठन को रोकता है और गंदगी, पसीना, शरीर के क्रीम और पहनने से धातु खत्म की रक्षा करता है। एक बार तेल लागू हो जाने के बाद, भागों को एक रात के लिए आराम से छोड़ दें, उन्हें जमा करने से पहले।
  • विधि 3

    शीत भूरे रंग का
    1
    पोलिश और हथियार की धातु को साफ करें आप स्टील की ऊन या सैंडपैंट के साथ धातु को पॉलिश कर सकते हैं जैसे कि आप अन्य ब्राउनिंग प्रक्रियाओं के साथ करते हैं, लेकिन आपको अपनी वरीयता के अनुसार कैसे करना है, यह चुनना होगा: पूरे हथियार को जला लें या मौजूदा बर्निंग को सुधार दें।
    • यदि आप पूरे हथियार को भूरे रंग के बारे में सोचते हैं, तो आप धातु को साफ सफाई के तरीके में भिगो सकते हैं जैसा कि गर्म भूरे रंग की प्रक्रिया में वर्णित है।
    • अगर आप मौजूदा जलने की छानबीन करना पसंद करते हैं, तो आप उन इलाकों में सफाई तेल आवेदन कर सकते हैं जहां आप पुराने जलने को हटाना चाहते हैं और ठंडे बर्निंग के लिए धातु तैयार कर सकते हैं (डिटर्जेंट ऑयल मौजूदा रंगों को भंग कर देगा यदि ज़रूरी है) सफाई तेल को निकालने के लिए एसीटोन में लथपथ कपास झाड़ू का उपयोग करें। इस प्रक्रिया से खरोंच बनाया जा सकता है जो पॉलिश या पॉलिश होना चाहिए।
  • 2
    धीरे धीरे धातु गर्मी यद्यपि इस प्रक्रिया को ठंडा शोरिंग कहा जाता है, लेकिन धीरे-धीरे भूरे रंग को लगाने से पहले धातु को गर्म करने में मदद मिलती है जिससे यह बेहतर रूप से जलने को अवशोषित कर सकता है, जिससे एक बेहतर खत्म हो सकता है। कुछ ही घंटों के लिए इसे गर्मी बंदूक या हेयर ड्रायर या कम तापमान पर पारंपरिक ओवन में धूप में छोड़कर धातु को गरम करें।
  • 3
    भूरे रंग के समाधान को लागू करें धीरे-धीरे भूरे रंग के क्षेत्र के समाधान को एक समान रूप से संभव के रूप में लागू करें, एक साफ applicator का उपयोग करें। बड़े क्षेत्रों को कवर करते समय 5-7 सेंटीमीटर से बड़ा नहीं वर्गों में छोटे क्षेत्रों को कवर करने के लिए एक एकल पास के साथ समाधान को लागू करें, फिर स्टील ऊन का उपयोग करके पूरी तरह चिकनी करें। यह ब्राउनिंग पर पैच के गठन को रोक देगा।
  • बड़े क्षेत्रों में बर्निंग लागू करने के लिए, पुराने कपास टी-शर्ट या नए टूथब्रश की सिफारिश की जाती है। छोटे क्षेत्रों के लिए, आप कपास के गेंदों, कपास झाड़ू या फ्लैट टूथपिक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं जो कि कवर किए जाने वाले क्षेत्र से बड़ा नहीं है।
  • आप छोटे भागों जैसे स्क्रू या हार्ड-टू-कोट क्षेत्रों को सीधे बर्नीशन समाधान में डाल सकते हैं। यदि आपके पास सबसे छिपे हुए क्षेत्रों को गीला करने के लिए पर्याप्त समाधान नहीं है, तो उसे एक स्प्रे में डालकर इसे भागों पर स्वतंत्र रूप से स्प्रे कर सकते हैं, नीचे ग्लास ट्रे या एक प्लास्टिक ट्रे पकड़कर। एक बार भाग लेपित हो जाने के बाद, छिड़का हुआ तरल एकत्र करें, इसे वापस में रख सकते हैं और इसे पुन: उपयोग कर सकते हैं।
  • 4
    समाधान को कई बार लागू करें जब तक वांछित जल स्तर हासिल नहीं किया जाता है। प्रत्येक परत को एक ताजा applicator के साथ लागू करें, और प्रत्येक नई परत को पॉलिश करने के लिए स्टील के एक नए टुकड़े का उपयोग करें।
  • जितनी अधिक परतें आप लागू करते हैं, गहरे रंग का ब्राउनिंग होगा - हालांकि, प्रत्येक नई परत पिछली परत की तुलना में उत्तरोत्तर कम कुशल है। ज्यादातर मामलों में, सही स्तर पर अंधेरे खत्म होने के लिए सात परतें पर्याप्त हैं
  • अगर ऐसे अंक होते हैं जो अंधेरे नहीं हो सकते, तो समाधान को दोबारा लगाने से पहले 320-400 धैर्य वाली सैंडपैंट के साथ चौरसाई से शुरू करें। भूरे रंग का विरोध करने वाले अंक केवल पॉलिश करने का प्रयास करें।
  • 5
    वांछित जला स्तर तक पहुंचने के बाद बंदूक के तेल के साथ समाप्त करें। एक दूसरे से कुछ घंटों के अंतराल पर बंदूक तेल के एक कोट को लागू करें, एक कपास झाड़ू का उपयोग करके पिछली परत को अगले आवेदन करने से पहले निकालें (संक्षेप में, बंदूक के तेल के साथ बर्निंग समाधान को धोकर धो लें पानी)।
  • इस प्रक्रिया के लिए डिटर्जेंट तेल का उपयोग न करें, क्योंकि यह जलने को निकाल देगा, जिसके लिए आपने बहुत मुश्किल काम किया है।
  • टिप्स

    • ब्राउनिंग प्रभाव का वैज्ञानिक शब्द है "passivation"। Passivation स्वाभाविक रूप से होता है या अन्य धातुओं में प्रेरित किया जा सकता है, जैसे एल्यूमीनियम या सिलिकॉन सिलिकॉन के मामले में, कंप्यूटर सर्किट में और सौर पैनलों में धातु के प्रभावी प्रदर्शन को सुनिश्चित करने के लिए ऑक्सीडित परत का सही गठन आवश्यक है।
    • हॉट बर्निंग प्रक्रिया है जो धातु को रंग देने के तरीकों के बीच अधिक स्थायित्व को सुनिश्चित करता है, जबकि जंग और जलीय वाष्पीकरण के साथ जलन जंग के गठन के खिलाफ बेहतर है।

    चेतावनी

    • ऊपर वर्णित प्रक्रियाओं में से किसी पर चलने से पहले सुनिश्चित करें कि हथियार उतार दिया गया है! इसके अलावा पकड़ या किक को हटा दें
    • सभी जलती हुई प्रक्रियाओं के लिए यह एक बहुत हवादार क्षेत्र में काम करता है। कास्टिक लवण, गर्म जलाने में सभी ऊपर इस्तेमाल किया, विशेष रूप से हानिकारक हैं।
    • एल्यूमीनियम पर गर्म ब्राउनिंग का प्रयास न करें यह स्नान के कास्टिक लवण के साथ एक हिंसक प्रतिक्रिया उकसाएगी, एक ऐसी घटना जो गंभीर रासायनिक जल पैदा कर सकती है। रजत वेल्ड्स के साथ प्राचीन या डबल बैरल बंदूक, वेल्डेड या कांस्य के लिए हॉट ज्वलन को भी अनुशंसित नहीं किया जाता है, क्योंकि बर्निंग लवण वेल्ड को भंग कर सकते हैं।

    आप की जरूरत है चीजें

    सभी प्रक्रियाओं के लिए:

    • स्टील ऊन (सूक्ष्मता 000)
    • सैंडपेपर (अनाज से 600 से 1200)
    • लेटेक्स या रबर के दस्ताने
    • सुरक्षा चश्मा
    • डिटर्जेंट केमिकल एजेंट (उदाहरण के लिए लेख पढ़ें)
    • हथियारों के लिए सुरक्षात्मक और चिकनाई तेल
    • कपास टी-शर्ट, स्वैब या टाम्पन्स- ​​टूथब्रश-टूथपिक्स

    गर्म भूरे रंग के लिए:

    • कास्टिक लवण (आमतौर पर पोटेशियम नाइट्रेट और सोडियम हाइड्रोक्साइड)
    • घाटियों, टैंक या टैंक (सफाई, भूरे रंग के लिए, उबलते)
    • पानी (कुल्ला और फोड़ा)
    • गर्मी के सूत्रों का कहना है

    जंग या वाष्पीकरण से भूरे रंग के लिए:

    • नाइट्रिक और हाइड्रोक्लोरिक एसिड के मिस्ट्रुरा
    • मिश्रण के लिए आवेदक (जंग के साथ जलने के लिए)
    • हथियार के कुछ हिस्सों और समाधान के साथ कंटेनर को पकड़ने के लिए पर्याप्त मोहरबंद कैबिनेट (वाष्पीकरण द्वारा जलाने के लिए)
    • बेसिन, टैंक या टैंक (सफाई और उबलने के लिए)
    • पानी
    • कार्डिंग के लिए ब्रश या रोलर

    ठंड जलाने के लिए:

    • ठंडा जलने समाधान (आमतौर पर सेलेनियम डाइऑक्साइड)
    • Burnishing समाधान (सूर्य, ओवन, गर्मी बंदूक, हेअर ड्रायर) को लागू करने से पहले हथियार की धातु को गर्म करने के तरीके
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com