कैसे ऊर्ध्वाधर पर रहने के लिए

ऊर्ध्वाधर करें

हाथों पर शारीरिक शक्ति, तकनीक और संतुलन की आवश्यकता होती है। सीखना कि इस अभ्यास को कैसे संतुलित करना बेहतर संतुलन बनाने में सहायक है, संतुलन की तकनीकों को जानने के लिए और अपने एथलेटिक कौशल को बढ़ाने के लिए, जैसे उल्टा करने के लिए या अग्रेषित किए जाने वाले (जिसे भी कहा जाता है) "Flic"), चाहे आप मेजरटेक्ट हैं, एक व्यायामशाला या अभ्यास योग। एक बार जब आपने सीखा है कि हाथी कैसे करना है, तो आप एक निश्चित समय के लिए वहां रहने के लिए भी सक्षम होना चाहेंगे। ऐसा करने के लिए, शुरू होने से पहले, ऊपरी शरीर की मांसपेशियों को मजबूत करने, फर्श पर पकड़ की जांच करें, और अपने पैर को हवा में अच्छी तरह से लायें।

कदम

भाग 1

फिट रखें
एक शीर्षक पकड़ो छवि शीर्षक 1
1
सही तकनीक के साथ ऊर्ध्वाधर प्रदर्शन करें ऊर्ध्वाधर पर रहने के लिए सबसे पहले करना सबसे उपयुक्त तकनीक के साथ शुरू करना है। यदि आप तुरंत ठोस आधारों के साथ शुरू नहीं करते हैं, तो लंबे समय तक स्थिति में रहने के लिए अधिक कठिन हो जाएगा। यहां अभ्यास की एक श्रृंखला है:
  • सीधे ऊपर खड़े हो जाओ, हथियार अपने सिर के ऊपर फैलाया और अपने कानों से जुड़ा।
  • कंधे के स्तर पर स्थित पैर छोड़ दें
  • अपने प्रमुख पैर के साथ एक कदम आगे ले लो आधा खिंचाव करने के बारे में सोचें
  • अपने शरीर को आगे झुकाएं, अपनी पीठ को सीधे रखें जो पैर पहले उठेगा वह गैर-प्रबल एक है।
  • अपने हाथों को जमीन पर रखो, कंधे के स्तर पर स्थान दें
  • जब तक आप दूसरे से मिलें तब तक अपने प्रमुख पैर को बढ़ाएं।
  • अपने पैरों को सीधा करें और अपने शरीर को बाकी के साथ सीधे अपने पीछे रखें।
  • छवि शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 2 रखें
    2
    अपने पैरों को ऊंचे स्तर पर किक करने के लिए सुनिश्चित करें अपने आप को सीधे रखने का एक तरीका यह है कि गैर-प्रभावी पैर को सभी तरह से लाकर इसे शुरू करना। बहुत सी धारणा है कि पैर को सही ऊंचाई पर लाने के लिए है, लेकिन वे व्यावहारिक रूप से केवल कुल गति के 80-85% के लिए करते हैं। यह आगे बढ़ने के डर के कारण होता है नीचे से ऊपर तक किक करने ताकि आपके शरीर को सीधा, या तो यह है कि पैर एक छोटे से शरीर की स्थिति के लिए आगे जाना है, क्योंकि यह बजाय यह करने के लिए यदि वे नहीं उठता कोशिश कर के सीधा रखें या आंकड़ा थोड़ा समायोजित करने के लिए, आसान हो जाएगा की कोशिश करो पर्याप्त पैर
  • किसी से रिहर्सल के दौरान फिल्म करने के लिए या आपसे यह बताने के लिए कहें कि क्या आप वास्तव में लात मार रहे हैं कि आप कैसा सोचते हैं और क्या कर सकते हैं
  • आप दीवार से लगभग तीस सेंटीमीटर दूर अभ्यास कर सकते हैं - इस तरह, यदि आप नहीं जाते हैं, तो आप इसे अपने पैर की उंगलियों के साथ हिट करेंगे। यह समझना भी उपयोगी है कि आप अपने पैर कैसे उठा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 3 रखें
    3
    अपनी उंगलियों को जमीन में दबाएं सुनिश्चित करें कि आप अपनी उंगलियों को फर्श पर अच्छी तरह निचोड़ कर एक मजबूत पकड़ पाने के लिए। आपको लगता है कि हो सकता है कि अप्रत्याशित घटना कलाई में होना चाहिए, लेकिन वास्तव में, और अधिक ऊर्जा है, यह अच्छी तरह से हाथ और उंगलियों की हथेलियों को संपीड़ित करने के अधिक महत्वपूर्ण है, जैसे कि आप दूर धक्का कर रहे थे और एक साथ मंजिल पकड़े।
  • यदि आपको यह सब बल अपनी कलाई में रखना था, तो आप अपने आप को चोट पहुंचाने के जोखिम को चला सकते हैं या अपने संतुलन को बनाए रखने में भी मुश्किल बना सकते हैं। यदि आप अपनी कलाई के साथ बहुत कठिन दबाते हैं, तो आप पीछे की ओर टिप और गिराएंगे।
  • छवि शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 4 रखें
    4
    अपना संतुलन बनाए रखने के लिए, अपनी उंगलियों और हाथों को जमीन में दबाएं। ऊर्ध्वाधर पर रहने की चाल, जब भी आप शरीर को स्थिति में डालते हैं, तब भी पूरी तरह से रहने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह समझना है कि शेष राशि में रहने के लिए उन सूक्ष्म समायोजन करने के लिए शरीर को कैसे स्थानांतरित किया जाए। शरीर के आंदोलनों को हाथों से तटस्थ किया जाना चाहिए। यदि आपके पैर आगे गिर रहे हैं, तो अपने सिर के पीछे, आप उंगलियों को अधिक दबाकर कोशिश कर सकते हैं, शरीर को केंद्रीय संरेखण में वापस ला सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आप गिर जाते हैं, तो आप हथेलियों के निचले क्षेत्र को दबा सकते हैं और शरीर फिर से सीधा होगा।
  • संतुलन के नुकसान को संतुलित करने और गिरने से बचने के लिए, आप छोटे आंदोलनों के साथ अपने हाथों पर चल सकते हैं। अगर आपके पैर आपके सिर पर गिरने वाले हैं, तो अपने हाथों को थोड़ा आगे बढ़ाएं - अगर आपका शरीर वापस देने वाला है, तो आप अपने हाथ वापस ला सकते हैं।
  • यदि आपको लगता है कि शरीर एक तरफ झुकने वाला है, तो अपने हाथों को उस तरफ ले जाएं। यदि आप शरीर को ऑफसेट करने के लिए सही दिशा में अपने हाथों को संभाल सकते हैं, तो आप ऊर्ध्वाधर लंबे समय तक रहने में सक्षम होंगे।
  • छवि शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 5 रखें
    5
    अपनी पीठ को चाप मत करो आप अपने आप को चोट पहुंचाएंगे और आप निश्चित रूप से आगे बढ़ेंगे, क्योंकि पीठ के आर्चिंग के कारण पैर सिर पर जाते हैं। इसके बजाय, उस हिस्से को रखने के लिए ध्यान केन्द्रित करें, जो कंधे से सीधे कूल्हे से जाता है किसी दोस्त से यह पूछने की कोशिश करें कि आप अर्काइव कर रहे हैं या नहीं, क्योंकि आपको इसकी जानकारी नहीं है।
  • छवि शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 6 रखें
    6
    अपने पैरों को इंगित करें इस तरह आप संतुलित हो सकते हैं और पीठ और शरीर के बाकी हिस्सों के साथ पैर रख सकते हैं। अगर, दूसरी तरफ, आप अपने पैरों को झुकाते रहें, उन्हें नियंत्रित करने में और अधिक कठिन हो जाएगा और सिर पर अधिक आसानी से पैदा होगा। चूंकि जब आप नीचे आते हैं, तब तक आप अपने आप को ऊर्ध्वाधर रूप से लगाते हैं, अपने पैरों को ईमानदारी से इंगित करने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 7 रखें
    7
    अपने नितंब पिंच करें स्थिति में बने रहने के लिए उपयोग करने के लिए एक अन्य चाल नितंबों को सम्मिलित करना है। इस प्रकार आपकी ताकत केंद्रीय होगी और आपके पास अधिक सामान्य नियंत्रण होगा। लेकिन सबसे पहले जब आप उठते हैं, तो बेहतर तरीके से सीखें कि यह कैसे करना है।
  • यदि आप नितम्बों को सम्मिलित करने के लिए भूल गए हैं, तो आप इसे भी एक बार कर सकते हैं जब आप ऊर्ध्वाधर होते हैं और आपको लगता है कि आप अपना संतुलन खोना चाहते हैं।
  • हेंड हैंडस्टैंड चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने पैरों को एक साथ रखें। आपको अपने पैरों को एक साथ रखने की कोशिश करनी चाहिए सैद्धांतिक रूप से बीच में कोई स्थान नहीं होना चाहिए, और उन्हें समानांतर होना चाहिए। इस तरह आप दो पैरों में से एक को गिरने से रोक देंगे, जिससे आप गिर जाएंगे।
  • आप अपने पैरों में शामिल होने के बावजूद भी अभी भी संतुलित रह सकते हैं - लेकिन यह जानबूझकर होना चाहिए और मौका नहीं छोड़ना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 9 रखें
    9



    सांस लेना याद रखें इस अभ्यास में कई लोग परेशान हो जाते हैं क्योंकि वे परेशान हो जाते हैं और यथासंभव अधिक ध्यान केंद्रित रहने की कोशिश करते हैं। लेकिन जब वे करते हैं, तो वे सांस लेने और ऑक्सीजन के बिना रहना भूल जाते हैं। तो एक अच्छा सांस रखने की कोशिश करें या आप लंबे समय तक सीधे नहीं रह पाएंगे और आप चक्कर आ सकते हैं डायाफ्राम का उपयोग करके और श्वास के बारे में ध्यान से सोचने, साथ ही धुरी में शरीर को रखने के लिए गहरी साँस लेना और साँस छोड़ना सुनिश्चित करें।
  • यदि आप श्वास पर ध्यान देते हैं, तो आप अपने शरीर को नियंत्रित करेंगे और महसूस करेंगे कि आप इसे आसानी से स्थानांतरित कर सकते हैं। योग के पदों के बारे में सोचो: उन्हें रखने का रहस्य वास्तव में साँस लेने में है, विशेष रूप से इस मामले में, हाथों पर ऊर्ध्वाधर रहने के लिए।
  • एक शीर्षक रखें छवि शीर्षक शीर्षक 10
    10
    अपने हाथों को अपने कानों के करीब रखें सुनिश्चित करें कि आपके हथियार अच्छी तरह से अपने सिर के पास स्थित हैं यदि वे बहुत दूर हैं और समानांतर नहीं हैं, या यदि वे बहुत दूर कान से परे हैं, तो आपको कई कठिनाइयां मिलेंगी। अगली बार जब आप प्रयास करें, तो सुनिश्चित करें कि आपके हाथ अच्छी तरह गठबंधन कर रहे हैं।
  • हेंड अ हेन्डस्टैंड चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    अपनी पीठ अपने हाथों पर रखो इसका पालन करने के लिए एक और सावधानी है अगर कंधे हाथों से ऊपर हैं तो संतुलन में रहना और शरीर को सीधे और अक्ष में रखना आसान है, बाहों से पैरों तक। कई लोग इस अभ्यास को करने में अपने हाथों को अपने कंधे से थोड़ा ऊपर रख देते हैं, इसलिए इस कदम की जांच भी करें।
  • छवि शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 12 रखें
    12
    अपने पैरों के साथ अपने संतुलन को अलग रखने की कोशिश करें। बहुत से लोग अपने पैरों को एक साथ नहीं रख सकते और उन्हें अलग करना पसंद करते हैं। आपके सिर पर और दूसरे के पीछे एक पैर रखना आसान हो सकता है, ताकि आप अपने आप को बेहतर तरीके से संतुलित करने के लिए उन्हें थोड़ा नीचे या ऊपर ले जा सकें अपने पैरों को एक साथ रखना हर किसी के लिए आसान नहीं है, क्योंकि आपको लगता है कि उन्हें एक ही टुकड़ा के रूप में बंद कर दिया गया है, इसलिए, उन्हें गति देने में अधिक मुश्किल हो सकती है।
  • भाग 2

    अपनी शक्ति और संतुलन में सुधार करें
    छवि शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 13 रखें
    1
    एक दीवार के खिलाफ खुद को प्रशिक्षित करें यह अभ्यास के लिए एक और तरीका है दीवार से 15-30 सेंटीमीटर की दूरी पर रहें, अगर आप को असंतुलन करना पड़ता है और अपने पैरों को ऊपर ले आना है यदि आपके पैर बहुत दूर जाते हैं और दीवार को स्पर्श करते हैं, तो उन्हें अलग से अलग करें और उन्हें अपने शरीर के साथ संरेखित करें।
    • इस तरह आप ऊर्ध्वाधर पर रहकर अधिक सुरक्षा प्राप्त करेंगे और आप समझेंगे कि यदि आप गिरते हैं तो कुछ बुरा नहीं होता है।
    • एक दीवार के खिलाफ अभ्यास है, क्योंकि आप हर बार जब आप equilibrio- खो से शुरू करना है जब ऐसा होता है, वास्तव में, दीवार अपने पैरों से स्पर्श कर की जरूरत नहीं है, और आप बस धीरे शरीर के बाकी ऊपर वापस उन्हें धक्का और अधिक प्रभावी है उन्हें जमीन पर गिरने और फिर से शुरू करने की बजाय।
  • हेंड हैंडस्टैंड चरण 14 को शीर्षक वाली छवि
    2
    एक संतुलन बीम पर अभ्यास करें यदि आप एक जिमनास्ट हैं, तो आपको पहले से ही इस उपकरण से परिचित होना चाहिए। बीम पर ऊर्ध्वाधर करने के लिए आपके लिए यह आवश्यक नहीं है। यह पर चलने के लिए पर्याप्त है, एक समय में एक पैर आगे बढ़, pirouetting, इस तरह से अपनी शेष राशि के साथ अधिक से अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करने और समझ जाएगा बेहतर stabilizzarti करने के लिए अपने शरीर को स्थानांतरित करने के लिए कैसे में यह या rondata- पर पहिया बना रही है।
  • बीम पर, सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आपको अभ्यास के एक हफ्ते में केवल एक घंटे की आवश्यकता होती है, भले ही आप जिमनास्ट न हों इस मामले में, हालांकि, आप एक संकुचित सतह पर प्रशिक्षित करने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे कि बेंच, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास सुरक्षित रूप से स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त जगह है।
  • छवि शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 15 रखें
    3
    हथियारों की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करें आपको लंबे समय तक ऊर्ध्वाधर रहने में परेशानी हो सकती है, क्योंकि आपके पास हथियारों में पर्याप्त ताकत नहीं है मछलियां, बाहुड़ियों और बाहों शरीर के वजन का समर्थन करने के लिए एक मौलिक तत्व हैं और सीधे खड़ी हैं। आप अपने हथियार को मजबूत करने के लिए व्यायाम कर सकते हैं, जैसे नीचे दिए गए हैं:
  • 10 सेकंड के लिए एक दीवार के खिलाफ सीधे रहें 5 बार दोहराएं
  • एक दीवार के खिलाफ सीधा रुख करें और अपने कंधों को छूएं। सीधे खड़े हुए, एक समय में एक हाथ उठाएं और अपने कंधों को जल्दी से स्पर्श करें दूसरे हाथ से दोहराएं प्रति भाग 10 बार दो बार दोहराव करो।
  • फलक प्रदर्शन यह पुश-अप करने के लिए योग की स्थिति है खुद को अपने पेट पर रखें, और अपने हथेलियों के साथ कुछ पुश-अप करें - आपकी पीठ और पैर कम से कम 10 सेकंड के लिए सीधा होना चाहिए 3 बार दोहराएं या 5 पुश-अप के दो पुनरावृत्ति करें।
  • छवि शीर्षक से एक हैंन्डस्टैंड चरण 16 रखें
    4
    अपने पेट की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करें वे ऊर्ध्वाधर अभ्यास के लिए आवश्यक मांसपेशियों हैं आपको इन मांसपेशियों को मजबूत बनाने का प्रयास करना चाहिए ताकि उनका उपयोग करने के लिए एक ठोस नींव हो। आपको हर दिन हाथ और पेट व्यायाम करना चाहिए। इनमें से कुछ हो सकते हैं:
  • सिट-अप। अपनी पीठ पर लेट जाओ, अपने घुटनों को बढ़ाएं, अपने हथियार को अपने धड़ पर पार करें और अपने घुटनों पर जाएं, फिर झूठ की स्थिति में लौटें। इस आंदोलन को 2 पुनरावृत्तियों के लिए 20 बार करो।
  • व्यायाम "केला"। अपनी पीठ पर लेट जाओ, अपने हाथ ऊपर अपने सिर को ऊपर उठाएं और उन्हें कुछ सेंटीमीटर के लिए फर्श पर रख दें और अपने पैरों के साथ ऐसा करते रहें, आपके शरीर को केला का आकार दे। 10 सेकंड के लिए इस स्थिति में रहें, और दोबारा दोहराएं।
  • साइकिल अपने सिर के पीछे अपने हाथों से फर्श पर लेट जाओ, अपने पैरों को ऊपर उठाएं और जैसे ही आप पेडलिंग कर रहे हों जब एक घुटने सिर पर पहुंच जाता है, तो इसके विपरीत दिशा की कोहनी बढ़ाएं। एक बार में 30 सेकंड की अवधि के लिए करो।
  • टिप्स

    • किसी को तुमको दीवार से पूछो, जब तक आपको विश्वास न लगे कि आप इसे स्वयं करते हैं
    • जब आप ऊर्ध्वाधर से नीचे आते हैं, तो सुनिश्चित करें कि नरम सतह है, क्योंकि पहले कुछ बार आपको चोट पहुंचेगी
    • अगर मैं सफल नहीं होता, यह ठीक है, यह एक ऐसा व्यायाम है जिसे बहुत अभ्यास की आवश्यकता है कुछ लोग अभ्यास और प्रयासों के बावजूद विफल होते हैं।
    • वह सोचता है कि एक दीवार है इसे छूने के बिना, अपने हाथों को कुछ इंच दूर रखें, और एक बार जब आप ईमानदार हों, तो लगता है कि आप उस दीवार को छू रहे हैं, तो आपके पास अधिक संतुलन है यह स्थिति को और अधिक सटीक ढंग से देखने का एक तरीका है।

    चेतावनी

    • जब आप गति देते हैं, तो गर्दन और पीठ पर ध्यान दें।
    • यदि आपको दर्द महसूस हो रहा है, तो रोकें
    • जब आप अभ्यास करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि अपने पास या दूसरों को चोट पहुंचाने से बचने के लिए करीब 2 मीटर की नि: शुल्क जगह है
    • एक चटाई का उपयोग करने के लिए याद रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com