जिमनास्टिक्स के अभ्यास को कैसे मजबूत करना है

जिम्नास्ट्स उनकी शक्ति, अनुग्रह और लचीलेपन के लिए जाने जाते हैं आप इन गुणों को लगातार प्रशिक्षण के साथ बढ़ा सकते हैं, बिना खुद को शिस्त के अध्ययन के लिए समर्पित कर सकते हैं।

कदम

जिम्नस्टिक्स चरण 1 के लिए प्रदर्शन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग शीर्षक वाली छवि
1
Abdominals करो वस्तुतः किसी भी व्यायामकर्ता को मजबूत पेटी, बार और विशेष रूप से समानांतरों की आवश्यकता होती है। खोखले शरीर की स्थिति के साथ अभ्यास (सचमुच "खोखले शरीर की स्थिति"): पीठ से, पैर फैलाया, हथियार और कंधों को ऊपर उठाएं, काठ का क्षेत्र पर संतुलन करना और पेट पर रीढ़ की हड्डी को दबाए रखने के लिए पेट का इस्तेमाल करना। हथियारों और पैरों की शुरूआत की स्थिति में समानांतर होना चाहिए: पैर और बस्ट को कम करने के लिए जमीन पर कुचल क्षेत्र को कुचला जा रहा है, इस प्रकार पेट को ठोकरें। जितना अधिक आप जमीन से अपनी पीठ के बिना अपने पैरों को कम करते हैं, उतना अधिक प्रयास। आपका लक्ष्य कम से कम एक मिनट के लिए इस स्थिति को बनाए रखना है एक बार जब आप अभ्यास कर लेंगे तो आप व्यायाम की कोशिश कर सकते हैं "सक्रिय" जो पेट की तरह अधिक उत्तेजित करते हैं:
  • ग्रुपिंग "ऊपर टक"। खोखले शरीर की स्थिति से शुरू लेकिन हाथ पकड़े हुए बूबी गर्दन अपने पैरों झुकने और धड़ के साथ आगे बढ़ने, द्वारा अपने सीने को अपने घुटनों लाता है अपने शस्त्रों का प्रयोग कर अपने आप को पुश करने के लिए या संतुलन के लिए (प्रयास abdominals पर ध्यान केंद्रित करना होगा) के बिना (यदि आप अत्यधिक बल के बिना इसे बनाए रखने में सक्षम होना चाहिए) । आपका लक्ष्य उनमें से 30 को बनाने में सक्षम होना है।
जिम्नस्टिक्स चरण 1 बुलेट 1 के लिए प्रदर्शन ताकत वाले शीर्षक वाला चित्र
  • जिम्नस्टिक्स चरण 2 के लिए प्रदर्शन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग नामक छवि
    2
    और
  • खोखले शरीर की स्थिति से वी। ग्रुपिंग्स, करीब "बुक करने के लिए", पैरों और हथियारों को फैलाया और जमीन पर केवल निचले हिस्से को आराम दिया। आपको उनमें से 30 भी बनाना चाहिए। एक और अच्छा अभ्यास प्लैंक की स्थिति है: प्रवण से, पैर के सुझावों पर और पैर की युक्तियों पर, सीधे पीछे के साथ और कम से कम एक मिनट के लिए स्थिति को पकड़ो।
  • जिम्नस्टिक्स चरण 3 के लिए प्रदर्शन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग शीर्षक वाली छवि
    3
    इन अभ्यासों को व्यायामशालाओं द्वारा नियमित रूप से अभ्यास किया जाता है और आप अपने कौशल और अपने शरीर को सुधारने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं। व्यायामशाला में खोखले शरीर की स्थिति जरूरी है और टूल पर प्रत्येक अभिव्यक्ति में पुन: उपयोग की जाती है। आपको इसे अच्छी तरह से सीखना होगा और इसे सही तकनीक के साथ निष्पादित करना होगा, शायद आप बुरी आदतों से बचने के लिए, किसी विशेषज्ञ द्वारा सही कर रहे हैं।
  • जिम्नस्टिक्स चरण 4 के लिए प्रदर्शन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग नामक छवि
    4



    पैरों को मजबूत करता है उन्हें पेट के समान समर्पण की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन उन्हें प्रशिक्षित करना अभी भी अच्छा है। रनिंग और स्ट्रेचिंग सर्वश्रेष्ठ समाधान हैं आप बछड़े को प्रशिक्षित भी कर सकते हैं, संभवत: अपने हाथों से वज़न पकड़े हुए हैं: एक कदम या एक कदम के किनारे पर रखो, सिर्फ अगली पायदान अपना संतुलन रखते हुए अपनी ऊँची एड़ी के ऊपर उठाएं और अगली पायदान के नीचे के नीचे उन्हें कम करें एक लंबे समय के लिए दोहराएँ: बछड़ा एक बहुत घना मांसपेशियों है और कई पुनरावृत्ति परिणाम प्राप्त करने के लिए आवश्यक हैं, कम से कम एक सौ।
  • जिम्नस्टिक्स चरण 5 के लिए प्रदर्शन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग नामक छवि
    5
    हथियारों की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करें जमीन पर झुका और बार खींचें। इस अभ्यास की कोशिश करें: एक कदम या उच्च और कठिन लोगों के गद्दे के साथ, हथियारों पर झुकाव की वैकल्पिक श्रृंखला। 30 उसके हाथ गद्दे और तीसरी श्रृंखला 20 के लिए हाथ और पैर के साथ 25 की एक दूसरी श्रृंखला पर floor- खड़े mattress- पर पर आराम के साथ की एक श्रृंखला गद्दे और फर्श पर हाथों पर अपने पैरों को डाल दिया।
  • जिम्नस्टिक्स चरण 6 के लिए प्रदर्शन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग शीर्षक वाली छवि
    6
    लचीलापन का विकास करें यदि आप तीन प्रकार के विभाजन को हर दिन दो मिनट के लिए कर सकते हैं। विभाजन का उन्नत संस्करण एक पैर फैल रहा है और पैर से सिर को छूने के लिए दूसरे को घुटने में झुकता है। जमीन पर बैठने से फैले पैर फैलाने के लिए अन्यथा कोशिश करें, फिर अपनी पीठ को कम करें और पैरों की युक्तियों की तरफ अपना हथियार खींचें। एक अच्छा व्यायामशाला पूरे शरीर में लचीला है।
  • जिम्नस्टिक्स चरण 7 के लिए प्रदर्शन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग शीर्षक वाली छवि
    7
    समन्वय में सुधार के लिए शास्त्रीय नृत्य सबक प्राप्त करें यह आपकी गतिविधियों में सटीक और अनुग्रह प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा। याद रखें, हालांकि, यह सलाह केवल तभी मान्य है जब आप अपने आप को प्रतिबद्ध करना चाहते हैं और यदि आपके पास एक सक्षम प्रशिक्षक द्वारा पढ़ाया जाने या एक गंभीर और पेशेवर नृत्य विद्यालय में उपस्थित होने का अवसर है।
  • टिप्स

    • Pilates और योग का अभ्यास करना लचीलापन और ताकत दोनों को बढ़ाने में बहुत मदद करता है।
    • यदि आपके पास बीम उपलब्ध है, तो आगे झटके और पहिये करने का प्रयास करें यदि आप पहले से ही उस स्तर पर हैं, तो सामने वाले सोमरल या पिछड़े चलने की कोशिश करें।
    • ट्रेन लगातार

    चेतावनी

    • अपनी सीमाएं जानें: प्रशिक्षण का एक अतिरिक्त कोई परिणाम नहीं लाता है और चोट लग सकता है।
    • यदि आपको पुरानी बीमारी है या स्वास्थ्य समस्याओं से कोई भी खेल गतिविधि शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com