कैसे एक झटका गोल बनाने के लिए

फ्लिक राउंड एक जिम तकनीक है जो आपको एक तेज और शक्तिशाली फ्लिंट उत्पन्न करने के लिए गोल के पुश का उपयोग करने की अनुमति देता है - यह शुरुआती के लिए उपयुक्त नहीं है। इस आंदोलन को करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि एक गोल और एक फ्लोरी को अलग-अलग कैसे करना है। यहां तक ​​कि अगर गोल की पुश आसानी से कर सकता है, तो आपको चोट से बचने के लिए खुद को फ्लिक तकनीक का मालिक होना चाहिए। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे एक flic को चलाने के लिए, चरण 1 के साथ शुरू करें

कदम

भाग 1

तैयारी
एक डोनेगलफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आप मूल बातें जानते हैं फ्लिच दौर सीखने से पहले, आपको बुनियादी तकनीकों को पता होना चाहिए या आप इसे करने में सक्षम नहीं होंगे। यदि आपको एक ऐसी तकनीक का प्रयोग करने की कोशिश की जाती है जो आपके कौशल और अनुभव के स्तर से परे हो, तो आपको सबसे अधिक घायल हो जाएगा। यहाँ एक तकनीक है जिसे आपको एक गोल flic करने से पहले पता होना चाहिए:
  • Rondata
  • Flic
  • खड़ा
  • एक डोनेगलफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 2 नामक छवि
    2
    ट्रम्पोलिन या स्प्रींग सतह पर अभ्यास करें जमीन पर फ्लिच दौर की कोशिश करने से पहले, आपको ट्रम्पोलिन या जिम मंजिल का उपयोग करना चाहिए। Trampolines और जिम कालीन उछला और अधिक उपज है, और आप एक सामान्य मंजिल पर आप की तुलना में अधिक आत्मविश्वास और जोर हासिल करने के लिए अनुमति देते हैं।
  • कहने की ज़रूरत नहीं है कि अगर आपने कभी नहीं किया है, तो आपको एक सहायक के साथ एक करने का प्रयास करना चाहिए, जब तक कि आप भरोसेमंद महसूस न करें कि यह बिना डर ​​के काम करे।
  • छवि एक शीर्षक से दोहराएँ वापस हैंड्सप्रिंग चरण 3
    3
    अच्छा खींच रहा है Flic दौर की कोशिश करने से पहले वापस, कलाई, हथियार, पैर और शरीर के सभी हिस्सों को फैलाना महत्वपूर्ण है यहां तक ​​कि अगर आपकी कलाई और पीठ चोट के लिए सबसे कमजोर हैं, तो आपको अपने शरीर के किसी भी हिस्से को गर्म-अप के दौरान उपेक्षा नहीं करना चाहिए। कोशिश करने के लिए कुछ एक्सटेंशन यहां दिए गए हैं:
  • अपने हथेलियों के नीचे अपने हाथों और घुटनों पर होकर अपनी कलाई को बढ़ाएं। जब तक आप अपनी कलाई का गहरा किनारा नहीं महसूस करते हैं, तब तक आगे बढ़ें। फिर, अपने हाथों को बारी करें ताकि आपकी उंगलियां शरीर की ओर इशारा कर रही हों। खिंचाव समाप्त हो जाने के बाद, दोनों दिशाओं में कलाई को घुमाएं।
  • वापस झुकने और कुछ सेकंड के लिए स्थिति धारण करके अपनी पीठ को बढ़ाएं। फिर, फर्श पर डोनट के मुड़ा हुआ, पीठ पर आगे पीछे चलना झुकने के पीछे यह एक उत्कृष्ट लम्बाई है
  • , एक पैर पर शेष जांघों दूसरा पैर ले, और पैर खींच वापस ऊपर जांघ पर बछड़े के वापस लाने के लिए की पीठ फैला है। कुछ सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर दूसरे चरण के साथ दोहराएं।
  • सिर को दक्षिणावर्त पांच बार घुमाएं, फिर इसे दूसरी तरफ घुमाएं, गर्दन में तनाव को छोड़ दें।
  • भाग 2

    एक गोल झटका प्रदर्शन

    एक गोल करें

    चित्रित करें एक डोरा फेम बैक हैंड्सप्रिंग चरण 4
    1
    भागो या आगे lunges करते हैं गोल चलाने से पहले, आपको आगे चलाना होगा ताकि सही शक्ति और गति हो सके। यदि आप लंघते हैं, तो आपको अपने प्रमुख पैर को आगे बढ़ा देना चाहिए। आप अपने पैरों को थोड़ा आगे हवा में उठा सकते हैं और फिर इसे जमीन पर वापस कर सकते हैं। याद रखें कि आप एक स्थायी मंडल भी कर सकते हैं। आगे बढ़ने से आपको अधिक धक्का दिया जा सकता है।
  • चित्रित करें एक डोरा फेम बैक हैंड्सप्रिंग चरण 5
    2
    अपने सिर को ऊपर अपने सिर उठाएं अपने कानों के करीब अपने हथियार रखें आगे बढ़ने के दौरान आप अपने हाथ बढ़ा सकते हैं। आपको पूरे दौर में इस स्थिति में अपने हथियार रखना चाहिए - जब आप उल्टा हो जाते हैं
  • क्या एक राउंडऑफ बैक हैंडस्प्रिंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    शरीर को बग़ल में बदल दें और अपने हाथ जमीन पर लाएं। इसी समय, शरीर के निचले हिस्से को हवा में उठाएं आपको आगे बढ़ना चाहिए ताकि आप हाथों को प्रमुख पैर के किनारे जमीन पर लगा दें।
  • डॉट द राउंडऑफ बैक हैंडस्प्रिंग स्टेप 7
    4
    जमीन पर संयंत्र के हाथ सबसे प्रभावी पैर की तरफ से पहले अपना हाथ लैंड करें एक बार दोनों हाथ जमीन पर हैं, आप ईमानदार स्थिति में होंगे, भले ही आपको इसे पकड़ना न पड़े। ऊर्ध्वाधर के दौरान, कंधे, हथियार और कलाई समानांतर होते हैं, और आप अपने हथेलियों और उंगलियों के साथ शक्ति उत्पन्न करते हैं क्योंकि आप अपने कंधे से आगे बढ़ते हैं।
  • जमीन के आगे बढ़ने से पहले अपने पैरों को हवा में सीधे और समानांतर होना चाहिए।
  • एक डोनेगलफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    वह अपने पैरों पर उसके पैरों पर एक साथ मिलते हैं। जब आप दूसरी तरफ पहिया से बाहर निकलते हैं, तो अपने पैरों को कम करने पर ध्यान केंद्रित करें ताकि आप दोनों के साथ उगा सकें, जबकि ऊपरी शरीर को ऊपर उठाना और अपने सिर पर हाथ खत्म हो जाएं। आपको शुरुआत के लिए विपरीत दिशा में सामना करना चाहिए।
  • यदि यह आपकी सहायता करता है, तो आप अपने पैरों के साथ एक चक्र के रूप में एक चक्र के रूप में चक्र के बारे में सोच सकते हैं।
  • चित्रित किया गया एक चित्र डो गोलआउट बैक हैंड्सप्रिंग चरण 9
    6
    संभव के रूप में उच्च उछाल एक बार रिबाउंड समाप्त हो जाने पर, बिना कूद के अधिकतम संभव ऊंचाई तक पहुंचें, अपने सिर के ऊपर हथियार रखते हुए। यह आपको फ्लिको पर जाने के लिए आवश्यक बढ़ावा देने में मदद करेगा। आदर्श रूप में, फ्लिक सर्कल एक तरल आंदोलन होगा, लेकिन आप सर्कल पर काम करना शुरू कर सकते हैं, रोक सकते हैं और फिर दो तकनीकों में शामिल हो सकते हैं।
  • एक झटका प्रदर्शन करें




    चित्रित किया गया एक चित्र डो एक राउंडऑफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 10
    1
    अपने हथियारों के साथ बैठो एक बार जब आप गोल पूरा कर लेंगे, तो आपको पीछे की ओर बैठने के लिए रीबाउंड द्वारा इस्तेमाल की गई ताकत का उपयोग करना चाहिए, जैसे कि आप अपने पीछे कुर्सी पर बैठना चाहते थे। आप अपने पैरों पर अपने घुटनों को अधिक संतुलन प्राप्त करने के लिए और वापस कूदने के लिए और आपके हाथों पर जमीन की आवश्यकता को उत्पन्न करने के लिए बनाए रखना चाहिए।
    • जब एक बैठने की स्थिति लेते हैं, तो आपको अपने हाथों को सीधे अपने सिर से ऊपर उठाकर अपने कानों के करीब ले जाना चाहिए।
    • एक बार जब आप अपने हथियारों के साथ बैठे स्थिति को ऊपर ले जाते हैं, तो आपको अपने कंधों को कम करना चाहिए और अपने हाथों को अपने पक्ष में ले जाना चाहिए। इसके तुरंत बाद, इसे अपने सिर पर घुमाएं जैसा कि आप पीछे की ओर जाते हैं, अधिक जोर के लिए
  • चित्रित करें एक डोरा फेम बैक हैंड्सप्रिंग चरण 11
    2
    अपने पैर की उंगलियों के साथ धक्का करें जैसे आप नीचे आते हैं और अपनी बाहों को पूरी तरह से उठाते हैं। जब तक आप अपने सिर से ऊपर नहीं होते तब तक आपको अपनी बाहों को झुकना चाहिए। ऐसा करने के दौरान, आप की जरूरत है ऊपर की ओर जोर देने के लिए अपने पैर की उंगलियों के साथ धक्का होगा। अपने हथियार जितना संभव हो उतना ऊंचा करना। जितना अधिक आप प्राप्त करेंगे, उतना ही आपका शरीर अधिक होगा। जब आप अपने पैरों से आगे बढ़ते हैं, तो आपको अपनी काल्पनिक कुर्सी पर थोड़ा और नीचे जाना चाहिए। चिंता मत करो अगर आपको लगता है - यह तकनीक का हिस्सा है विचार पीछे की ओर गिरने से पहले खुद को कम करना है
  • आप लैंडिंग के लिए तैयार करने के लिए अपने कंधे और हाथ की मांसपेशियों को भी अनुबंधित कर सकते हैं। सिर बाहों में होना चाहिए।
  • चित्रित किया गया एक चित्र डो गोलआउट बैक हैंड्सप्रिंग चरण 12
    3
    अपने कानों के करीब अभी भी अपने हथियारों के साथ वापस गिरते रहें जैसा कि आप पीछे की ओर चलते हैं उसी सिर और बांह की स्थिति को बनाए रखने की कोशिश करें अपनी पीठ को बहुत ज्यादा बाँटने से बचने के लिए महत्वपूर्ण है आप अन्यथा घायल हो सकते हैं आपको फ्लिसी के दौरान पर्याप्त रूप से पिछड़े इलाके में भी लाना चाहिए और अपनी पीठ के साथ आप अधिक दूरी को कवर करने की अनुमति नहीं देंगे।
  • अपने पैरों का इस्तेमाल अपने आप को पुश करने के लिए करें और वापस।
  • अपने पैर की उंगलियों को इंगित करें, अपने टखनों को खींच कर। अपने पैरों की सारी शक्ति का उपयोग करें
  • जब आप फर्श के पास जाते हैं, तो आप अपने हाथों के साथ एक जगह की तलाश करना शुरू कर सकते हैं। यह आपके हाथों को अपने हाथों में रखना महत्वपूर्ण है, इसलिए इसके साथ जमीन पर नहीं मारा।
  • क्या एक राउंडऑफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने हाथ जमीन पर रखो एक बार जब आप उस बिंदु पर वापस आ जाते हैं जहां आप जमीन पर अपने हाथ डालते हैं, तो फर्श को अपने शरीर को अपने हाथों में रखने के लिए स्पर्श करें। अपने हथियार को फैलाए रखें ताकि आप अपने सिर के साथ जमीन को नहीं मार सकें। हथेलियों को जमीन पर सपाट होना चाहिए, साथ ही उंगलियों को चेहरे से दूर की ओर इशारा करना चाहिए। पैरों का जोर, शरीर के निचले हिस्से के साथ ऊपरी हिस्से के बाद भी, आपको खींचना चाहिए, और पैरों को ऊर्ध्वाधर स्थिति में जाना चाहिए।
  • जब आपके हाथ जमीन को छूते हैं, तो आपको अपनी हथेलियों और उंगलियों से ताकत और स्थिरता उत्पन्न करनी चाहिए, आपकी कलाई नहीं। आपको अपने हथियार और कंधों को एक समर्थन के रूप में भी इस्तेमाल करना चाहिए। यदि आप अपनी कलाई पर बहुत अधिक दबाव डालते हैं, तो आप शायद घायल हो जाएंगे
  • क्या एक राउंडॉफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने पैरों को अपने हाथों पर लेना यह आपको एक पल के लिए ऊर्ध्वाधर स्थिति मान देगा। यद्यपि आप हाथ पर बंद कर दिया नहीं किया जाएगा और पैरों को स्थानांतरित करने के लिए जारी, आंदोलन की मूल बातें एक ही हैं: कंधे कलाई से ऊपर होना चाहिए, आप, उसके हाथ में उसके सिर के साथ जमीन पर गौर करना चाहिए जबकि पैरों हवा में हो जाएगा और हो जाएगा अपेक्षाकृत समानांतर चूंकि यह स्थिति मूल रूप से ऊर्ध्वाधर स्थिति है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि कैसे एक flic करने से पहले एक ऊर्ध्वाधर प्रदर्शन करने के लिए।
  • अपने पैरों को एक साथ रखें, अपनी उंगलियां बढ़ाएं और पौधों को छत के समानांतर रखें।
  • अपने घुटनों को लॉक करने से बचें, लेकिन अपने पैरों को लगभग फैलाकर रखें
  • चित्रित किया गया एक चित्र डो गोलआउट बैक हैंड्सप्रिंग चरण 15
    6
    अपने पैरों को जमीन पर लगाओ अपने पैरों और पैरों को पीछे की तरफ झुका और उन्हें मजबूती से जमीन पर ले आओ। ऐसा करने के दौरान, आपको अपने ऊपरी हिस्से को बढ़ाया जाना चाहिए ताकि आप अपने संतुलन को खोए बिना भूमि सकें। आप अपने पैर थोड़ा झुकाव के साथ भूमि चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला एक डोराइफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 16
    7
    आंदोलन समाप्त होता है आखिरी चीज को फर्श को खत्म करने की ज़रूरत है ताकि आप अपने पैरों को जमीन पर लगा दें और फिर अपने शरीर को आप के सामने अपने हाथों में झुकाकर और ऊपर उठाएं। यह आपको आखिरी मुद्रा लेने की अनुमति देगा, हथियारों के साथ और पैर सीधे और एक साथ।
  • चित्रित किया गया एक चित्र डो गोलआउट बैक हैंड्सप्रिंग चरण 17
    8
    ट्रेन के लिए जारी रखें शायद आप तुरंत एक पूर्ण फ्लिच दौर निष्पादित नहीं कर पाएंगे। आप बहुत अधिक घूम सकते हैं और अपनी पीठ को जमीन पर समाप्त कर सकते हैं, या आप जमीन पर अपने हाथों को रोपाने के लिए पर्याप्त नहीं घुमा सकते हैं। यही कारण है कि प्रशिक्षण बहुत महत्वपूर्ण है - आप आखिरकार तकनीक का प्रदर्शन करने के लिए आवश्यक संतुलन पा सकते हैं।
  • यदि आप अकेले ही तकनीक का प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं लगते हैं, तो किसी सहयोगी द्वारा मदद की जा रही है।
  • यदि आप अतिरिक्त समर्थन चाहते हैं, तो आप ट्रम्पोलिन या जिम मंजिल का उपयोग कर सकते हैं जो कि अधिक लोचदार और कम कठोर है
  • टिप्स

    • गोल के लैंडिंग के दौरान अपने हाथों को अपने कानों के करीब रखें। यह आपको अधिक दबाव देगा जब आप पीछे की ओर झुकाएंगे,
    • दौर के बाद, एक अच्छा पलटाव करने के लिए एक अच्छा flic प्रदर्शन करने में सक्षम हो।
    • एक ऊर्ध्वाधर, पैरों पर भूमि की कोशिश करो और तुरंत flic स्विच
    • जमीन को देखो जब आप flic चल रहे हैं
    • यह चक्र है जो तकनीक की सफलता का निर्धारण करता है। यदि आप सही तकनीक के साथ एक अच्छा दौर नहीं बना सकते, तो जारी न रखें।
    • डरो मत और कोशिश करो!
    • घास या एक कालीन पर प्रशिक्षित करने के लिए शुरू करने की कोशिश करें यदि आप ट्रम्पोलिन पर तकनीक करते हैं, तो आप बुरी आदतों को विकसित कर सकते हैं जो आपको तकनीक को पूरी तरह से निष्पादित करने से रोक सकती हैं।

    चेतावनी

    • एक योग्य कोच के निर्देश प्राप्त किए बिना गोल-फ्लाई करने की कोशिश मत करो।
    • किसी भी शारीरिक गतिविधि से पहले खींचो जिससे आपको चोट के जोखिम में उजागर किया जा सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने घुटनों को सीधे और अपने पैरों को एक साथ रखते हैं। अपनी बाहों को मोड़ो मत करो, या आपको एक बड़ा जुर्माना प्राप्त होगा और आपको चोटों का खतरा होगा।
    • करीब ध्यान दें
    • अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो कोच और एक साथी से सहायता प्राप्त करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com