जिम के लिए बैग कैसे तैयार करें

आप जिम जाने के लिए पसंद करते हैं, लेकिन केवल एक ही खाली समय दोपहर के भोजन के दौरान था और आपके पास बैग नहीं था - अन्य अवसरों पर आप जिम में आए, लेकिन आपको पता चला कि आप अपनी पैंट को भूल गए हैं। ये छोटी झुकाव आपको प्रशिक्षण से नहीं रोकना चाहिए। जिम बैग को ध्यान से तैयार करके, यह आशा है कि आप ऐसी समस्याओं को समाप्त कर सकते हैं और अपने व्यायाम का सबसे अधिक समय बना सकते हैं।

कदम

भाग 1

शेयर बाजार तैयार करें
जिम या हेल्थ क्लब के चरण 1 के लिए आपका बैग पैक शीर्षक वाली छवि
1
सही आकार का एक बैग खरीदें जिम बैग चुनने पर, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह बहुत बड़ा है - कई विशाल डिब्बों के साथ मॉडल चुनें, एक क्षेत्र में कपड़े स्टोर करने, एक अलग जेब में जूते और तीसरे स्थान पर भोजन। यदि आप एक डिब्बों के साथ छोटे डिब्बों के साथ एक बैग पा सकते हैं, तो यह बेहतर भी है, क्योंकि आप कई अलग-अलग ऑब्जेक्ट रख सकते हैं और बैग को बेहतर बना सकते हैं।
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 2 के लिए अपना सामान पैक करें
    2
    प्लास्टिक बैग प्राप्त करें विभिन्न मदों को स्टोर करने के लिए कुछ ले लो। यह विवरण बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आपके पास कई अलग-अलग जेब के साथ एक बैग नहीं है। विभिन्न तत्वों को विभाजित करने के लिए ये एक अच्छा अभ्यास है कि उन्हें गंदे होने या एक-दूसरे को दूषित होने से रोकें।
  • अपने जूतों पर एक बड़ा बैग लगाओ कपड़ों के संपर्क में आने के लिए पसीना-दाग वाले एथलेटिक जूतों के लिए यह सलाह नहीं दी जाती है। विशेष रूप से व्यायामशाला के जूते के लिए एक बैग खरीदने के लिए मुद्रा - यह समाधान खाड़ी में खराब गंध और कीटाणुओं को रखता है, गंदे और पसीनेदार पैरों की बदबू से शेष बैग को बचाता है।
  • स्नान उत्पादों और अंडरवियर भंडारण के लिए ज़िप बंद के साथ छोटे बैग खरीदें। आप उन्हें साफ रखने के लिए एक बैग में कच्छा डाल सकते हैं और फिर बदले हुए बदले में बैग में गंदे लोगों को डाल सकते हैं।
  • प्लास्टिक की थैलियां बर्फ रखने के लिए भी उपयोगी हैं, अगर आप घायल हो जाएंगे
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 3 के लिए आपका बैग पैक शीर्षक वाली छवि
    3
    नीचे से बैग भरने के लिए शुरू करें जूते पहले या एक समर्पित डिब्बे में नीचे रखो। छोटी चीज़ों में सभी वस्तुओं को सम्मिलित करें - तब शीर्ष पर स्नान उत्पादों, तौलिये और कपड़े जोड़ें, ताकि डिटर्जेंट कंटेनरों में से बाहर निकल सकें। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को रखो या सब कुछ ऊपर पढ़ने के लिए
  • जैम या हेल्थ क्लब के चरण 4 के लिए अपना सामान पैक करें
    4
    बैग को पिछले शाम को तैयार करें सुबह व्यस्त और अराजक हैं - ऐसा हो सकता है कि आप समय में जाग न बैठें, शावर में अधिक देरी करें, नाश्ते को जला दें या अस्थायी रूप से एक पंक्ति में तीन बार अलार्म बंद कर दें जब दिन इस तरह से शुरू होता है, आखिरी चीज जो आप सोचते हैं वह जिम बैग है इस प्रयास से सुबह की दिनचर्या निशुल्क करें, इससे पहले रात को बैग तैयार करना।
  • दरवाजे, ब्रीफकेस, जूते, चाबियाँ या कोट के पास बैग छोड़ दें यह "मेकअप" यह आपको अपने घर से बाहर जाने का जोखिम गलती से जिम के लिए आवश्यक उपकरणों को बेडरूम की मंजिल पर छोड़ने का जोखिम बचाता है
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 5 के लिए आपका बैग पैक शीर्षक वाली छवि
    5
    एक बैग छोड़ दो "आपात स्थिति" कार द्वारा उन दिनों के लिए कार के ट्रंक में एक अतिरिक्त रखें जब आप इसे भूल जाते हैं "आधिकारिक बैग" घर पर इस दूसरे कंटेनर स्टोर में केवल अपरिहार्य कपड़े, टी-शर्ट या टैंक टॉप, शॉर्ट्स की एक जोड़ी और पुराने स्नीकर्स, मोज़े और इयरफ़ोन सस्ती - ऐसा करने से, आपको व्यायाम छोड़ना नहीं पड़ता है
  • भाग 2

    अनिवार्यता तैयार करें
    जिम या हेल्थ क्लब के चरण 6 के लिए अपना सामान पैक करें
    1
    प्रशिक्षण के लिए गुणवत्ता वाले कपड़े चुनें टी-शर्ट और शॉर्ट्स दो अपरिहार्य तत्व हैं जो आपको बैग-सत्यापन में होना चाहिए जो सांस वाली सामग्री के साथ पैक किए गए हैं और जो आपके शरीर में अच्छी तरह फिट हैं। प्रशिक्षण सत्र के दौरान आप क्या करने जा रहे अभ्यासों का मूल्यांकन करें: जब आप योग की स्थिति के लिए आगे झुकते हैं, तो आप कम-कमर वाले पैंट को नीचे फिसलने से रोकने के लिए, जब आप स्क्वाट कर रहे हों या शर्ट आपके चेहरे पर पड़ता है फैशन की बजाय गुणवत्ता और व्यावहारिकता चुनें
    • निर्णय लें कि क्या आप जिम शॉर्ट्स, लंबी पैंट या चड्डी के साथ एक टैंक टॉप या छोटी बाजू वाली टी-शर्ट पहनना पसंद करते हैं - जब तक आप अपनी कसरत की रूटीन को प्राथमिकता नहीं देते, तब तक यह महत्वपूर्ण नहीं है।
    • ठंड के महीनों के दौरान, अपने थैले में एक पटरूक (पतलून और जैकेट) डालें - यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण एहतियात है, खासकर यदि आप जिम को छोड़ने की योजना बनाते हैं, जबकि अभी भी आपके कपड़े प्रशिक्षण के लिए इस्तेमाल करते हैं
    • अतिरिक्त अंडरवियर रखने का यह एक अच्छा विचार है, खासकर यदि आप जिम के बाद सीधे वापस कार्यालय में जाते हैं। आप निश्चित रूप से पसीने वाली नीचे पहनने के कपड़ा पर एक अच्छा, साफ कपड़े पहनना नहीं चाहते हैं।
    • महिलाओं को एक स्पोर्ट्स ब्रा पैक करना चाहिए, अगर वे जिम से सामान्य एक पहनते हैं
  • जिम या हेल्थ क्लब के लिए पैक्स ऑर थैग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    अपने स्नीकर्स अपने साथ ले लो विशिष्ट प्रशिक्षण जूते की एक अच्छी जोड़ी रखने के लिए आवश्यक है - ज्यादातर लोग जो जिम पहनने या प्रशिक्षण जूते पहनते हैं यदि आप उन्नत भारोत्तोलन करते हैं, तो आपको विशिष्ट जूते मिलना चाहिए - चाहे जो मॉडल आप पहनते हों, इसे अपने बैग में डाल देना याद रखें। उच्च ऊँची एड़ी के जूते या मोकासिन के साथ ट्रेडमिल पर चलने की कोशिश करके आप अच्छे परिणाम प्राप्त नहीं करेंगे।
  • मोजे मत भूलना मोज़े के बिना प्रशिक्षण घृणित है और दर्दनाक हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके बैग में हमेशा आपके पास मोजे की एक जोड़ी होती है, भले ही आपने उन्हें जिम में पहना है आप कभी नहीं जानते कि जब वे जूते की तरफ फिसलने लगते हैं, जब वे किसी कारण के लिए गीला या अनुपयोगी हो जाते हैं - ये व्यायामशाला बैग में डाल करने के लिए एक अपरिहार्य वस्त्र हैं।
  • फ्लिप-फ्लॉप जोड़ना सुनिश्चित करें वे बिल्कुल जरूरी हैं यदि आप प्रशिक्षण के बाद जिम में स्नान करने की योजना बना रहे हैं। शावर फर्श पर आपको नंगे पैर कभी नहीं चलना चाहिए - अपने आप को बैक्टीरिया और कवक से बचाने के लिए इस प्रकार की चप्पलें पहनें।
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 8 के लिए अपना सामान पैक करें
    3



    अपने बैग में कुछ लोचदार या बाल बैंड रखें प्रशिक्षण के दौरान महिलाओं को उनके चेहरे से अपने चेहरे से दूर रखने के लिए उनका उपयोग करना चाहिए - छोटे बाल वाले पुरुष अपने सिर का इस्तेमाल कर अपने चेहरे पर पड़ने से पसीना और बालों को रोकने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • जैम या हेल्थ क्लब के लिए आपका बैग पैक शीर्षक चित्र 9
    4
    सभी आवश्यक स्नान उत्पादों को तैयार करें यदि आप दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान या काम पर जाने से पहले जिम में जाते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि बैग में सभी आवश्यक सामग्री को ताज़ा करें और बाकी दिन के लिए एक पेशेवर देखो। यहां आपके साथ क्या होना चाहिए:
  • दुर्गन्ध और संभवतया एक प्रकार का इत्र या कोलोन - इन उत्पादों को अधिक मात्रा में न लगाने के लिए सावधानी बरतें, खासकर यदि आपके पास एक पूर्ण शॉवर नहीं है
  • शावर जेल - यदि आप एक लड़के हैं, तो आप एक अनूठे उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं जैसे शरीर को साफ करने और शैम्पू।
  • चेहरे से पसीने से छुटकारा पाने के लिए डिटर्जेंट या गीली पोंछे - आपको मॉइस्चराइजिंग उत्पाद और टोनर या कसैले होना चाहिए।
  • शेविंग फोम और रेज़र - लड़कों को उन्हें पहनना चाहिए, अगर वे जिम में दाढ़ी करने की योजना बनाते हैं
  • सूखी शैम्पू - यह वास्तव में बहुत व्यावहारिक है यदि आपके पास काम पर वापस जाने से पहले अपने बाल धोने, सूखे और शैली का समय नहीं है।
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 10 के लिए अपना सामान पैक करें
    5
    एक तौलिया रखो प्रशिक्षण के दौरान यह हमेशा एक अच्छी आदत है, क्योंकि जिम हमेशा उन्हें मुफ्त में उपलब्ध नहीं बनाते हैं, और यद्यपि वे धोए जाते हैं, वे हमेशा बहुत साफ नहीं होते हैं सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपना स्वयं का तौलिया अपना चेहरा सुखा लें या उन्हें प्रयोग करने से पहले मशीनों को साफ करें।
  • जैम या हेल्थ क्लब के लिए पैकेर आपका थैले शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    पानी की बोतल याद रखें जब आप प्रशिक्षण कर रहे हों - हाइड्रेशन एक महत्वपूर्ण कारक है - एक पानी की बोतल लाओ जिससे आप आवश्यक हो तब भी रिफिल कर सकें आपको जिम में पानी की एक बोतल के लिए तरल होने से बचना चाहिए या बहुत अधिक भुगतान करना होगा।
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 12 के लिए अपना सामान पैक करें
    7
    बैग में कुछ स्नैक्स डालें प्रशिक्षण से पहले या बाद में सक्रिय होने के लिए स्वस्थ नाश्ते चुनें - पागल, सेब या प्रोटीन बार के लिए विकल्प चुनें वैकल्पिक रूप से, आप स्वस्थ फलों के रस, केले या ऊर्जा बार ले सकते हैं।
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 13 के लिए आपका बैग पैक शीर्षक वाली छवि
    8
    इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को मत भूलना कोई भी शारीरिक गतिविधि पूरी तरह से संगीत के बिना पूर्ण होती है - इसलिए स्मार्टफोन से कनेक्ट होने के लिए इयरफ़ोन को लगाएं, जिस पर आपने अपनी पसंदीदा प्लेलिस्ट सहेज ली है यदि आपके पास आइपॉड या आइपॉड फेरबदल है, तो इसे जिम बैग में रखें।
  • आप हृदय गति मॉनिटर, आपके कसरत को नियंत्रित करने के लिए एक उपकरण या आपके साथ अन्य उपकरण भी ला सकते हैं।
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 14 के लिए आपका बैग पैक शीर्षक वाली छवि
    9
    एक सैनिटाइजर जोड़ें जिम एक रोगाणु-अनुकूल वातावरण हो सकता है, क्योंकि लोग उपकरण और पसीने का हिस्सा लेते हैं! प्रशिक्षण के बाद उन्हें रोगाणुओं के जोखिम को कम करने की कोशिश करें ताकि उन्हें शराबी हाथ से सैनिटाइज़र लाने का मौका मिले।
  • शराब के साथ गीला पोंछे द्वारा स्वच्छित करने के लिए एक विकल्प का प्रतिनिधित्व किया जाता है। आप उन्हें अपने हाथों को साफ करने और अधिक महत्वपूर्ण बात, उन्हें छूने से पहले मशीनों और हैंडलर्स को रगड़ने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। ये उत्पाद एक अतिरिक्त लाभ प्रदान करते हैं: यदि पैकेज बैग के अंदर खुलता है, तो सामग्री को सब कुछ गंदे नहीं होता क्योंकि यह सैनिटरीज जेल के साथ होता है
  • जिम या हेल्थ क्लब के चरण 15 के लिए आपका बैग पैक शीर्षक वाली छवि
    10
    प्राथमिक चिकित्सा मदों की अनदेखी न करें जिम में छोटी चोटें होने के लिए यह असामान्य नहीं है फफोले, बाधाएं और अन्य खरोंच आपको मशीनों का उपयोग करने, डंबल रखने या धक्का-अप करने से रोक सकते हैं। इन घटनाओं के लिए तैयार रहें, अपने साथ पैच और छोटे पट्टियाँ लाएं।
  • टिप्स

    • जरूरी से ज़्यादा बैग लेना आसान है, इसलिए केवल आपके साथ क्या जरूरत है उसे लाने के लिए जांच करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com