ड्रेसर के दराज को व्यवस्थित कैसे करें

जब आप दराज के छाती को खोलते हैं, तो क्या आपको लगता है कि आपको एक प्रकार का जानवर के अंदर घुमाया जाता है? क्या आपको लगता है कि आपके पास अधिक कपड़े हैं जो आप रख सकते हैं? इस तरह से, आप अपने सभी पसंदीदा गियर डाल सकते हैं, के बजाय हमेशा ले हमेशा की तरह दो या तीन टी शर्ट: इन समस्याओं का हल अपने दराज पुनर्व्यवस्थित करने के लिए है।

कदम

भाग 1

कपड़े का चयन करें
एक ड्रेसर दराज चरण 1 को व्यवस्थित करें
1
से छुटकारा पाने के लिए नेताओं को चुनें ऑपरेशन प्रारंभ करें "दराज संगठन की छाती" जो कुछ भी आप अंदर देखते हैं उसे निकालते हैं। प्रत्येक पोशाक की जांच करें और यह निर्धारित करें कि किन लोगों को खत्म करना है उन लोगों की तलाश करें जो आपको पसंद नहीं करते हैं, जो कि फैशन से बाहर हैं, जो दाग या पहनाए जाते हैं, और जो लोग अक्सर नहीं पहनते हैं आप उन कपड़ों को दे सकते हैं जो अच्छी स्थिति में हैं, लेकिन बुरे हालत में उनको केवल फेंक दिया जाएगा
  • यहां तक ​​कि अगर वे लंबे समय तक फैशन से बाहर निकले हैं, तो आप उनमें से कुछ को रख सकते हैं, शायद इसलिए क्योंकि उनके पास भावनात्मक मूल्य है। किसी अन्य उद्देश्य का उपयोग करने की कोशिश करें, जैसे गलीचा या टी-शर्ट के कंबल बनाने के लिए, ताकि वे आपके दराज में जगह न ले जाएंगे।
  • यदि यह एक आकस्मिक परिधान या हर दिन है और आप इसे एक साल तक नहीं पहना है, तो इसे लेने का समय आ गया है। औपचारिक अवसरों के लिए कपड़े थोड़े समय तक रह सकते हैं, भले ही वे अक्सर पहना न जाए
  • एक ड्रेसर दराज चरण 2 को व्यवस्थित करें
    2
    मौसम के नेताओं को अलग करें एक बार जब आप निर्धारित करते हैं कि कौन सा रखने के लिए, वर्ष के समय के अनुसार अपने कपड़े विभाजित करें। आप सीज़न को बदल सकते हैं, जब तक कि उन्हें फिर से जरूरी न हो जाए, तब तक कोटे या तहखाने में एक प्लास्टिक के कंटेनर में कम उपयुक्त वाले को बनाए रखें।
  • आप कपड़ों को मौसम से बाहर रखने के लिए बिस्तर में रखकर उन्हें बक्से में रख सकते हैं।
  • कम से कम, निचले दराज में सबसे ज्यादा सर्दियों के कपड़े जमा करने का प्रयास करें। यह दराजों की छाती के लिए भी बेहतर होगा।
  • एक ड्रेसर ड्रॉवर चरण 3 को व्यवस्थित करें
    3
    लिंग द्वारा कपड़े व्यवस्थित करें अपने कपड़े के अनुसार सभी कपड़े व्यवस्थित करें आम तौर पर, आप उन्हें नाजुक, पजामा, आरामदायक और सुरुचिपूर्ण शर्ट, आकस्मिक और सुरुचिपूर्ण पतलून, भारी और हल्के स्वेटर में वर्गीकृत कर सकते हैं। पैंट को अलग से संग्रहित किया जाना चाहिए, जैसे स्वेटर, इसलिए केवल इन मदों के लिए एक दराज को आवंटित करने का प्रयास करें।
  • आमतौर पर, इन मदों को आसानी से चार दराजों के बीच विभाजित किया जा सकता है। एक में नाजुक और पजामा, दूसरे में शर्ट, तीसरे और स्वेटर में पैंट और चौथे में अन्य मदों।
  • स्वस्थों को पतंगों से बचाने के लिए अलग करना आवश्यक है, लेकिन कपड़ों के अन्य मदों पर बाल छोड़ने से उन्हें रोकने के लिए भी। आम तौर पर, पैंट को अलग तरह से शर्ट से जोड़ दिया जाना चाहिए और अलग रखा जाना चाहिए ताकि वे रगड़ न सकें।
  • एक ड्रेसर दराज चरण 4 को व्यवस्थित करें
    4
    उनकी उपयोगिता के अनुसार कपड़े व्यवस्थित करें प्रत्येक श्रेणी में जो आपने स्थापित की है, उसके अनुसार यह उचित होगा कि वे अपने अनुभागों में कैसे संग्रहीत किए जाएं। विचारों के कई स्कूल हैं: कुछ लोग अपनी उपयोगिता के अनुसार उन्हें व्यवस्थित करना पसंद करते हैं, दूसरों को रंग से उन्हें सॉर्ट करना पसंद करते हैं निर्णय आप पर निर्भर है
  • आप उपयोगिता कसौटी का पालन करना चाहते हैं, तो अलग समानता का अवलोकन: प्रकाश बनाम भारी वस्त्र वस्त्र, आरामदायक कपड़े सुरुचिपूर्ण कपड़े, अधिक उत्तेजक कपड़े बनाम काम कपड़े, और इतने पर बनाम। इस तरीके से, आप जो चाहते हैं वह तेज़ी से मिलेगा, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि वास्तव में कहां से दिखना चाहिए। यहां तक ​​कि उन लोगों को एक साथ रखें जिनके समान कपड़े हैं
  • दूसरी तरफ, रंग अलग आपके दराज को बहुत अच्छे लगते हैं और उन्हें व्यवस्थित रखने के लिए सही प्रेरणा प्राप्त करने में आपकी मदद करता है।
  • एक ड्रेसर ड्रॉवर चरण 5 को व्यवस्थित करें
    5
    कपड़ों को अलग करने के बाद आप उन्हें स्टोर करने का सबसे अच्छा तरीका स्थापित कर लेंगे। सभी विभाजित कपड़ों के सामने होने के बाद, आपको यह तय करना होगा कि कौन सा दराज में रखा जाए सामान्य तौर पर, उन कपड़ों को डालना बेहतर होता है जो आप शीर्ष पर सबसे अधिक उपयोग करते हैं। आप ऊपरी दराज में हल्के कपड़े की व्यवस्था करने का भी प्रयास कर सकते हैं, ताकि जब आप उन्हें खोलने की ज़रूरत हो तो आप खुद को कम कर सकते हैं।
  • विशिष्ट प्रकार के कपड़ों के लिए विशेष देखभाल की आवश्यकता हो सकती है। उदाहरण के लिए, पतंगों का मुकाबला करने के लिए स्वेटर वाले दराजों में देवदार टैबलेट या मोथबॉल डालना महत्वपूर्ण है।
  • शायद यह भी कुछ कपड़े लटका या उन्हें सुरक्षात्मक बैग में जगह के बजाय दराज के लिए आवश्यक हो जाएगा। इसलिए, उन्हें पहचानना और उन्हें एक तरफ सेट करना बेहतर होगा। , कुछ उदाहरण देने रेशम वस्त्र, जो बहुत आसानी से जब मुड़ा क्रीज कर रहे हैं, या बहुत महंगा स्वेटर या अपूरणीय है, जो विरोधी कीट बैग में रखा जाना चाहिए पर विचार करें।
  • भाग 2

    कपड़े विभाजित
    एक ड्रेसर दराज चरण 6 को व्यवस्थित करें
    1
    दराज वर्गों में विभाजित करें आमतौर पर, विभिन्न प्रकार के कपड़ों को पकड़ने के लिए एक दराज बहुत बड़ा होता है। तो इसे डिब्बों में नेत्रहीन रूप से विभाजित करें, ताकि आप अपने कपड़े को सॉर्ट करने के बाद इसे इस्तेमाल कर सकें। लंबे दराज के लिए विभाजन को तीन भागों में ठीक किया जाएगा, जबकि छोटे भाग के लिए दो अनुभाग पर्याप्त होंगे
    • डिब्बों को आगे की जरूरत के अनुसार विभाजित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, आप तीन भागों में सबसे लंबे समय तक शीर्ष दराज विभाजित सकता है: पहले आप ब्रा समायोजित कर सकते हैं, sovrapponendoli- scomparti- तीसरे विभिन्न प्रकार के लिए आवंटित किया करने के लिए तीन वर्गों में विभाजित किया जा सकता है दूसरे में मोजे और पजामा डाल करने के लिए, उन्हें दो भागों में अलग अंडरवियर का
  • एक ड्रेसर दराज चरण 7 को व्यवस्थित करें
    2
    कंटेनरों का उपयोग करने का प्रयास करें आप इस तरह के विकर टोकरी या कपड़े आप घर सुधार दुकानों में देखने के रूप में खुला कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं, दराज में निर्धारित डिवीजनों का सम्मान करना। विभिन्न आकारों के कंटेनर प्राप्त करें और उन्हें दराज में रखें। आप उन दोनों के अंदर कपड़े की व्यवस्था करेंगे।
  • इस तरह आप क्रम में हर चीज को बनाए रखने में सक्षम होंगे, लेकिन आप इसे बाहर खींचकर भी खींच सकते हैं और प्रत्येक पोशाक को निकालने और जोड़ने के बिना दराज को फिर से व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • एक ड्रेसर दराज चरण 8 को व्यवस्थित करें
    3



    डिवाइडर का उपयोग करने का प्रयास करें यदि आप अंतरिक्ष और धन को बचाने के लिए चाहते हैं, तो आप बस दराज के अंदर डिवाइडर डाल सकते हैं। पर्दे की छड़ें खींचने के लिए किसी को मिलें, लेकिन दराज के आकार के अनुसार इसे समायोजित करें, और इसे समायोजित करें आप आसानी से उन दुकानों में खरीद सकते हैं जहां आप घर के सामान बेचते हैं, जैसे कि बास्केट और इस्त्री बोर्ड यदि आप चाहें, तो कार्डबोर्ड या फोम डिवाइडर बनाने की कोशिश करें
  • वैकल्पिक रूप से, आप एकाधिक शराब पैकेज में निहित डिवाइडर रख सकते हैं। वे मोज़े, अंडरवियर और अन्य छोटी वस्तुओं के भंडारण के लिए असाधारण हैं।
  • एक ड्रेसर ड्रॉवर चरण 9 को व्यवस्थित करें
    4
    किताबों का इस्तेमाल करने का प्रयास करें एक और त्वरित चाल धातु पुस्तिकाओं का उपयोग करना है आप किसी भी कार्यालय की आपूर्ति की दुकान में उन्हें (अक्सर प्रति जोड़ी से कम 5 यूरो के लिए) खरीद सकते हैं। उन्हें दराज में रखें और आपको अंदर की जगह को विभाजित करने के लिए एक सरल लेकिन कार्यात्मक समाधान मिल जाएगा।
  • नकारात्मक पक्ष यह है कि वे एक निरंतर रेखा का पालन नहीं करते हैं, इसलिए वे छोटी अलग वस्तुओं के बीच के आदेश के साथ समझौता करने का जोखिम उठाते हैं। हालांकि, वे स्वेटर, जीन्स और रोलेड स्वेटर के लिए परिपूर्ण हैं
  • एक ड्रेसर ड्रॉवर चरण 10 को व्यवस्थित करें
    5
    यदि आवश्यक हो, तो अन्य समाधानों का प्रयास करें दराजों को विभाजित और व्यवस्थित करने के लिए उपयोग करने वाली कई वस्तुएँ हैं। आप एक साधारण डिश ड्रेनेर का इस्तेमाल कर सकते हैं, ऐसी गहने, पुडिंग या बर्फ ट्रे जैसी छोटी वस्तुओं के लिए गोलियों के कंटेनर, जहां आप गहने, मोज़े, पेंटीहोज आदि स्टोर कर सकते हैं। सिर्फ वस्तुओं को अलग रखने के लिए डिज़ाइन किए गए कंटेनरों की तलाश करें यदि यह दराज के बाहर काम करता है, तो यह संभवत: अंदर काम करेगा।
  • भाग 3

    कपड़ों को कार्यात्मक रखें
    एक ड्रेसर ड्रॉवर चरण 11 को व्यवस्थित करें
    1
    अपने कपड़े रोल करने की कोशिश करो निश्चित रूप से आपने सुना होगा कि जब आप अपने बैग पैक करते हैं तो कपड़े कैसे ढकेल रहे हैं। घर के दराज में कोई फर्क नहीं पड़ता। लुढ़का, आपका वस्त्र कम जगह ले जाएगा और झुर्रियों से बचें अगर आप इसे सही ढंग से करते हैं उन्हें धीरे-धीरे, एक निश्चित समरूपता और तंग के साथ रोल करें, ताकि उन्हें क्रिमप्लिंग से रोका जा सके।
    • एकमात्र अपवाद है, अगर आपके पास ऐसे कपड़े हैं जो प्राकृतिक क्रेश हैं क्रूडप्ड ट्राउजर, उदाहरण के लिए, एक पारंपरिक तरीके से जोड़ दिया जाना चाहिए, हालांकि यह एक कोठरी में उन्हें स्टोर करना बेहतर होगा।
  • एक ड्रेसर ड्रॉवर चरण 12 को व्यवस्थित करें
    2
    एक कार्डबोर्ड तह-शर्ट का उपयोग करें कपड़े तह करते समय, एक कार्डबोर्ड तह-शर्ट का उपयोग करें यह एक शीट या कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा है, जो एक क्लिपबोर्ड के समान है, जिसका उपयोग शर्ट और पतलून के तह के दौरान किया जाता है। इसे कॉलर के बगल में शर्ट के बीच में रखें। बाएं आस्तीन को दाईं तरफ रखें, इसे बोर्ड के किनारों के साथ जोड़कर रखें और फिर सही आस्तीन के लिए ऑपरेशन दोहराएं। यदि आवश्यक हो, दोनों आस्तीन लागू करें और शर्ट के निचले किनारे को गुना करें। पतलून के लिए, उन्हें आधा में गुना करें और फिर उन्हें कार्डबोर्ड के चारों ओर लपेटें
  • आप कार्डबोर्ड को निकाल सकते हैं (जैसा कि आप सबसे ज्यादा करते हैं), लेकिन अगर आपको एक अच्छी कीमत वाली किट मिल गई है, तो आप इसे अपनी शर्ट या पतलून के अंदर छोड़ सकते हैं। यह एक ऐसी व्यवस्था है जो कपड़ों के संगठन की सुविधा देती है और उनके ओवरलैप को दुकान के समतल पर टाँटे को प्रदर्शित करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
  • अपने गुना-शर्ट बनाने के लिए, कार्डबोर्ड का मोटा टुकड़ा 38x45 सेमी का आकार घटाएं। यह आपको एक समान आकार होना चाहिए, जब स्टोर क्लर्क आयत शर्ट गुना करें।
  • एक ड्रॉअर ड्रॉवर चरण 13 को व्यवस्थित करें
    3
    कपड़ों को एक पंक्ति में रखें, उन्हें ढेर मत करो जब दराज में कपड़े भंडारण करते हैं, तो उन्हें ढेर मत करो यह एक दराज में कपड़ों को रखने का सबसे आम तरीका है, लेकिन धीमी गति प्राप्त करना बहुत आसान है और आपको क्या जरूरत है यह पता लगाने में कठिन है। उन्हें ढेर करने के बजाय, "उन्हें एक पंक्ति में डाल दिया"। आप उन्हें रोल कर सकते हैं और उन्हें लंबवत या बग़ल में स्थित कर सकते हैं, या उन्हें गुना-शर्ट के साथ जोड़ सकते हैं और उन्हें एक पंक्ति में रख सकते हैं
  • आप अपने कपड़े को सीधे रखने में मदद के लिए डेस्क डॉक्यूमेंट शेल्फ का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • एक ड्रेसर ड्रापर चरण 14 को व्यवस्थित करें
    4
    ब्रा एक दूसरे में रखो यदि आपको दराज के सीने में ब्रा को स्टोर करने की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें एक-दूसरे के ऊपर ढेर कर दें व्यवहार में, आपको अगले ब्रा के कप में ब्रा का कप डाल देना चाहिए। इस तरह, न केवल आप अंतरिक्ष को बचाएंगे और दराज को बेहतर बनाएंगे, लेकिन आप ब्रा की अखंडता और कार्यक्षमता को लंबे समय तक बनाए रखेंगे।
  • अंतरिक्ष-बचत के समाधान के लिए, आप उन्हें एक बड़ी लाइन के साथ रख सकते हैं या बाएं कप को दायीं तरफ रख सकते हैं, भले ही इस विधि को ब्रा के मध्य भाग को विकृत होने का खतरा हो।
  • एक ड्रेसर दराज चरण 15 को व्यवस्थित करें
    5
    मोज़े और मोज़े के भंडारण के लिए आगे के विकल्पों पर विचार करें। मोज़ा के लिए दराज सबसे पहले उल्टा हो जाते हैं आप मोजे को रोल कर सकते हैं ताकि वे युग्मित कर रहे हों और दराज को व्यवस्थित कर सकें, लेकिन यह हमेशा अच्छा नहीं होता क्योंकि लोचदार ढीले होने की संभावना है। यदि जोड़ दिया जाता है, तो वे जल्दी से उत्तेजित हो जाते हैं जब आप जो जोड़ी की ज़रूरत की तलाश करते हैं, दराज से सब कुछ खींचते हैं। सबसे अच्छा समाधान उन्हें दराज के छाती में नहीं जमा करना है, लेकिन जेब के साथ फांसी पर जूता रैक का उपयोग करना है। आप कोठरी, बाथरूम या बेडरूम के दरवाजे के पीछे दर्ज कर सकते हैं। एक जेब में प्रत्येक जोड़ी की मोज़री डालें और आपको उन्हें झुकने या सही साझेदार की तलाश करने की चिंता नहीं होगी।
  • वैकल्पिक रूप से, आप दराज में पुडिंग या कप के कप का इस्तेमाल कर सकते हैं, मोजे को अंदर डाल सकते हैं। हालांकि, क्षमता के संदर्भ में यह बहुत उपयोगी समाधान नहीं है: यह दराज को व्यवस्थित रखता है और व्यवस्थित होता है, लेकिन यह बहुत सारे स्थान भी लेगा। चुनें कि आपके लिए क्या सही है
  • टिप्स

    • अगर वे क्षतिग्रस्त नहीं हैं तो कपड़े दो।
    • एक बार में केवल एक दराज को व्यवस्थित और व्यवस्थित करने का प्रयास करें, खासकर यदि आप इसे पुनर्व्यवस्थित करने के लिए सभी दराज को खाली करना चाहते हैं। यदि प्रत्येक दराज आपको लंबे समय से लेता है, तो एक दूसरे के बीच एक ब्रेक ले लो ताकि आप बहुत थक गए न हों
    • यदि आपके पास कोठरी में पर्याप्त जगह है, तो व्यापक और भारी वस्तुएं लटकाएं। दराज छोटे और कई वस्तुओं के लिए अधिक कार्यात्मक हैं।
    • कपड़े बदलने की कोशिश करें ताकि आप उन सब को पहन सकें। उन लोगों से छुटकारा पाएं जो आपको पसंद नहीं हैं
    • अगर आपके पास दराज में पर्याप्त जगह है, तो कोशिश करें नहीं अंडरवियर गुना कोई भी यह जांचने के लिए नहीं आएगा कि क्या यह कुरकुरी है और आप अपने कपड़े धोने को साफ करने के लिए हर बार समय की बचत करेंगे।
    • जब तक वे अच्छी स्थिति में हैं, तब तक कपड़े पहनते हैं जो आपको फिट नहीं करते हैं या दूसरे हाथ की दुकान पर पहनते हैं। इस तरह, आप अपने पुराने कपड़ों को दूसरों के साथ बदल सकते हैं जो अधिक उपयोगी और आरामदायक हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com