लघु समय में एक मूर्तिकला भौतिक विज्ञानी कैसे प्राप्त करें

बहुत से लोगों के लिए, एक दुबला और मूर्ति की काष्ठता अप्राप्य सपनों की सूची में पहली वस्तुओं में से एक है। वजन घटाने और मांसपेशियों में बढ़ोतरी ऐसे प्रतिबद्धताओं हैं जिनके लिए बहुत अधिक समय, ऊर्जा और धन की आवश्यकता होती है, सही है? जरूरी नहीं है सच्चाई यह है कि अपेक्षाकृत कम अवधि में अतिरिक्त वसा को छुटकारा पाने के कई तरीके हैं हमें केवल शारीरिक और कुछ ज्ञान की जरूरत है कि कैसे हमारे शरीर में वसा जलता है। शारीरिक गतिविधि बढ़ाने से, अपने आहार खाद्य पदार्थ है कि आप वसा बनाने के लिए और अपनी जीवन शैली में कुछ बदलाव के साथ, आप अपने वजन घटाने में तेजी लाने के लिए और अंत में मूर्ति शरीर तुम हमेशा चाहता था प्राप्त कर सकते हैं से नष्ट करने।

कदम

भाग 1

फैट जला करने के लिए कसरत
छवि रट फास्ट चरण 1 प्राप्त करें
1
अपनी मांसपेशियों को काम करना सप्ताह में 3-4 बार प्रतिरोध के साथ भारोत्तोलन या अन्य प्रकार की गहन प्रशिक्षण करें। आप जिम में जाने के लिए मौका है, तो एक नियमित रूप से शरीर सौष्ठव कसरत कार्यक्रम (कर काम प्रति सत्र 2-3 मांसपेशी समूहों) सप्ताह के दौरान सभी प्रमुख मांसपेशी समूहों का उपयोग करने के लिए यदि आप घर जाने में प्रशिक्षण के साथ शुरू अच्छी तरह से भी व्यायाम है कि शरीर के वजन का लाभ उठाना, जैसे झुका, कर्षण, squats और abdominals यह प्रतिरोधक लग सकता है, लेकिन लंबे समय में, अपनी मांसपेशियों को प्रशिक्षण देने से आप ट्रेडमिल पर घंटे बिताते समय अधिक कैलोरी जलाएंगे।
  • पेट और मछलियां के रूप में केवल उन लोगों को अधिक चिंता करने की बजाय सभी महत्वपूर्ण मांसपेशी समूहों (पैर, पीठ, कोर, छाती, कंधे, हथियार आदि) पर सही ध्यान दें। शरीर के विभिन्न हिस्सों की मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए स्क्वेट्स, फेफड़े, रोइंग, डुबकी और कंधे की लिफ्टों जैसे व्यायाम, जो अच्छे स्तर के समन्वय की आवश्यकता होती है, उत्कृष्ट हैं।
  • हमारा शरीर मांसपेशियों के ऊतकों को बनाए रखने के लिए कैलोरी को लगातार जला देता है, यहां तक ​​कि आराम से भी। आपकी मांसपेशियों में जितना भी बड़ा होता है, उतनी अधिक कैलोरी आप किसी भी क्षण में जला देते हैं।
  • छवि रट फास्ट चरण 2 का शीर्षक
    2
    ताकत पर फोकस 5-10 पुनरावृत्तियों के लिए, प्रत्येक भारोत्तोलन सत्र का मुख्य उद्देश्य के रूप में शक्ति का विकास डालने के लिए प्रत्येक कार्यक्रम के 4-5 सेट का प्रदर्शन करके एक कार्यक्रम बनाएं। चूंकि आपके पास आहार की वजह से बहुत से कैलोरी उपलब्ध नहीं हैं, जिम में बहुत अधिक प्रयास मांसपेशियों में कमी का कारण बन सकता है, जो पुनर्जन्म करने के लिए पर्याप्त पोषक तत्व प्राप्त नहीं करता है। कसरत की मात्रा को नियंत्रित करने और अपनी मांसपेशियों को बरकरार रखने के लिए, आपको प्रतिरोध की बजाय ताकत को प्राथमिकता देना होगा।
  • भारोत्तोलन सत्र अपेक्षाकृत कम (एक घंटा से अधिक नहीं) होना चाहिए, और विशेष रूप से उठाने अभ्यास है कि कई मांसपेशी समूहों (squats, deadlifts और बेंच उठाने) काम शामिल हैं।
  • सप्ताह के 2 या 3 दिनों के विश्राम के लिए समर्पित करें, ताकि आपके शरीर को ठीक होने का मौका मिले।
  • छवि रट फास्ट चरण 3 प्राप्त करें
    3
    कोर पर ध्यान दें कोर की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए सभी प्रशिक्षण सत्रों का हिस्सा समर्पित आप इसे पिछले पंद्रह मिनट के काम में कर सकते हैं या सप्ताह के एक या दो सत्र केवल कोर तक ही कर सकते हैं। इन कसरत में ऐसे व्यायाम शामिल होते हैं जो पेट का काम करते हैं, जैसे कि पेटी, crunches, लेग लिफ्ट, फंक्की और सूटकेस कैरी कई लोगों के लिए, एक मूर्ति की काठ सादे दृष्टि में तिरछे का और एक अच्छी तरह से परिभाषित कछुए का पर्याय है। जितना अधिक आप पेट के निचले और मध्य भाग की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करते हैं, उतना ही अधिक स्पष्ट होगा कि आप वजन कम कर चुके होंगे।
  • आप कुछ ऐसे अभ्यासों के लिए मुख्य धन्यवाद के साथ काम करेंगे जो आप शक्ति और मांसपेशियों को विकसित करने के लिए करते हैं (विशेष रूप से स्क्वाश और डेडलीफ्ट)।
  • प्रशिक्षण के उद्देश्य से पेट की मांसपेशियों के मुख्य बाहर लाने के लिए है, लेकिन आप एक सप्ताह के हृदय के घंटे के एक जोड़े को खेलने के लिए अपने पूरे शरीर काम करते हैं और एक कम कैलोरी आहार का पालन करना सुनिश्चित करें वास्तव में एक गढ़े काया के लिए । सूखा शरीर पाने के लिए आवश्यक काम का 80% भोजन द्वारा दिया जाता है।
  • Get Ripped Fast Step 4 चित्र शीर्षक वाली छवि
    4
    कार्डियोवास्कुलर गतिविधि नियमित रूप से करें भार उठाने के अलावा, स्थिर गति से कार्डियो के एक सप्ताह के कुछ घंटे करें आप चला सकते हैं, तैर सकते हैं, बाइक पर सवारी कर सकते हैं, रोइंग मशीन का उपयोग करें, किकबॉक्सिंग कर सकते हैं या यहां तक ​​कि बस चलना। जबकि प्रतिरोध प्रशिक्षण आपको कैलोरी को आराम देता है, कार्डियोवस्कुलर अभ्यास आपको वसा निपटान की स्थिर दर लेता है। यदि संयुक्त हो, तो ये प्रशिक्षण शैलियों आपको बहुत ही कम समय में अच्छे परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देती हैं।
  • अपने दिल की दर को उच्च रखो, लेकिन यातना नहीं है। एक कदम और एक तीव्रता प्राप्त करना अधिक महत्वपूर्ण है जो आप प्रशिक्षण की संपूर्ण अवधि के लिए बनाए रख सकते हैं।
  • कार्डियो के एक घंटे के साथ वजन प्रशिक्षण को समाप्त करें आप व्यायाम के दौरान मांसपेशियों में संग्रहीत सभी ग्लाइकोजन का इस्तेमाल कर चुके हैं, इसलिए आपका शरीर तुरंत जरूरी ऊर्जा को खोजने के लिए वसा वाले भंडार जलाने शुरू कर देगा।
  • एक तेजी से हृदय व्यायाम करने की कोशिश करो उदाहरण के लिए, नाश्ते से पहले एक तेज़ दौड़ लें मध्यम तीव्रता पर चलें और बहुत लंबे समय तक नहीं। यहां तक ​​कि इस मामले में, जो मांसपेशियों में ऊर्जा प्राप्त करने के लिए ग्लाइकोजन के बिना, आप प्रयास के दौरान केवल वसा को जला देंगे।
  • Get Ripped Fast Step 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने शरीर को कसरत के साथ कड़ी मेहनत करें जो आपके चयापचय की जांच करते हैं। एक हफ्ते में कुछ समय, एक त्वरित ताबाटा या HIIT सत्र के लिए समय लगता है (उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण, उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण) इन workouts ज्यादा समय नहीं लेते हैं, लेकिन वे बेहद थका रहे हैं और आप बहुत अधिक वसा को जला सकते हैं। HIIT और अन्य चुनौतीपूर्ण कसरत कार्यक्रमों को चयापचय में तेजी लाने के लिए जाना जाता है, इसलिए वे आपको अधिक वसा जलाने और वजन कम करने की अनुमति देते हैं। आप आम तौर पर जिम में समूह पाठ प्राप्त कर सकते हैं जो इन कार्यक्रमों की पेशकश करते हैं।
  • टैबटा वर्कआउट 20 सेकंड के लिए कसरत करके किया जाता है, फिर क्रमशः आठ बार दोहराए जाने से पहले, 10 सेकंड के लिए आराम किया जाता है संपूर्ण प्रशिक्षण केवल चार मिनट तक रहता है, लेकिन शरीर को बहुत कठिन काम करने की अनुमति देता है
  • टैबटा टाइमर और टैबटा स्टॉपवॉच प्रो जैसे स्मार्टफ़ोन ऐप्स इस प्रकार की कसरत के लिए समय बिताने में मदद करते हैं
  • HIIT प्रशिक्षण में पूर्व-स्थापित अवधि के लिए उच्च-तीव्रता व्यायाम या तीव्रता का प्रदर्शन शामिल है (ए "अंतराल"), तो त्वरित गति को फिर से शुरू करने से पहले कुछ सेकंड के लिए ताल कम करें
  • भाग 2

    सही पोषण के साथ वजन कम करें
    छवि रट फास्ट चरण 6 प्राप्त करें
    1
    कैलोरी सेवन कम करें अपने भोजन की जांच करें कि आप खाने से ज्यादा कैलोरी जलाएं। ऐसा करने का सबसे आसान और सबसे प्रभावी तरीका यह है कि प्रत्येक भोजन की कैलोरी की अनुमानित संख्या। यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश करते हैं, मांसपेशियों को संरक्षित करने के लिए जरूरी पोषक तत्वों से वंचित किए बिना रोजाना कैलोरी जितना संभव हो उतना कम करना बेहतर होता है। जब तक आप शारीरिक गतिविधि के माध्यम से जला कैलोरी आपके द्वारा खाए गए कैलोरी से अधिक हो जाते हैं, तो आप वजन कम करना जारी रखेंगे।
    • कैलोरी की मात्रा ले जाया जा रहा हर व्यक्ति में से भिन्न होता है और काफी हद तक शरीर के वजन और रचना (जैसे जो लोग अधिक मांसपेशियों है के रूप में, आप की मांसपेशियों को बनाए रखने के लिए और अधिक खाना चाहिए), गतिविधि और अन्य कारकों के स्तर पर निर्भर करता है।
    • अपने चिकित्सक या पोषण विशेषज्ञ से बात करें यदि आप कम कैलोरी आहार खाने शुरू करने का फैसला करते हैं एक विशेषज्ञ आपको बता सकता है कि आपके आकार, आयु और गतिविधि स्तर के लिए एक स्वस्थ शरीर संरचना बनाए रखने के लिए आपको कितनी कैलोरी चाहिए। यह आपको भोजन लेने और किसी भी खुराक के बारे में सलाह प्रदान कर सकता है।
    • (मेरे स्वास्थ्य पाल, मेरे आहार कोच की तरह या यह! खोना) पोषण एप्लिकेशन का उपयोग करें या एक पारंपरिक डायरी कैलोरी आप हर दिन, सप्ताह या महीने ले जा रहे हैं के नोट बनाने के लिए है, तो प्राप्त करने के लिए सही मार्ग का अनुसरण करने के लिए सुनिश्चित हो आपके लक्ष्य
  • Get Ripped Fast Step 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रोटीन से समृद्ध और कम वसा वाले भोजन खाएं उच्च-प्रोटीन खाद्य पदार्थों को अधिक स्थान देने के लिए अपने व्यक्तिगत भोजन पिरामिड को पुनर्गठन करें इसी समय, खाद्य पदार्थों को चिकना और वसा में उच्च रूप से कम किया जाता है, या इससे भी बेहतर उन्हें पूरी तरह से समाप्त कर सकते हैं फैटी खाद्य पदार्थों में अधिक कैलोरी होते हैं, इसलिए आपको अपने आहार को बर्बाद करने के लिए कई खाने की जरूरत नहीं है। इसके विपरीत, दुबला और प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थों में औसत पर कम कैलोरी होता है। प्रोटीन आपको कीमती मांसपेशियों को विकसित करने में मदद करता है जो कि कैलोरी को जला सकता है और आपको पूरे समय तक महसूस कर सकता है।
  • लीन मीट, अंडे, फलियां, टोफू, सूखे फल आदि जैसे स्रोतों से प्रोटीन लें। तला हुआ भोजन, चिप्स और अन्य स्नैक्स से बचें
  • पालन ​​करने के लिए एक अच्छा नियम वजन कम से कम एक ग्राम प्रोटीन प्रति पाउंड खाने के लिए है। उदाहरण के लिए, यदि आप 75 किलोग्राम वजन करते हैं, तो प्रति दिन लगभग 75 ग्रा प्रोटीन निगलना चाहिए।
  • प्रोटीन सलाखों या शक्कर के साथ अपने आहार को एकीकृत करने से हर कुछ घंटों में भोजन खाने के बिना आपको अपना दैनिक प्रोटीन खाने में मदद मिल सकती है।
  • छवि रट फास्ट चरण 8 का शीर्षक चित्र



    3
    आप प्राकृतिक और संपूर्ण भोजन पसंद करते हैं फास्ट फूड, तैयार भोजन और अन्य संसाधित जंक फूड से बचें, जो ताजा और प्राकृतिक खाद्य पदार्थ खाने के लिए सीमित हैं साबुत अनाज, सब्जियां, नट और ताजा फल अपने नए आहार की नींव होना चाहिए। वे मैक्रोन्यूट्रेंट्स में समृद्ध पदार्थ हैं जो शरीर की सेवा करते हैं और आप एक मूर्तिकला और मजबूत शरीर विकसित करने के लिए उपयोग करेंगे वे रासायनिक परिरक्षकों और अन्य अज्ञात पदार्थों से मुक्त होते हैं जो पाचन को जटिल बना सकते हैं और चयापचय को धीमा कर सकते हैं।
  • कार्बनिक खाद्य पदार्थ अधिक महंगे हैं, लेकिन यह पैसा अच्छी तरह से उन लाभों के लिए खर्च किया जाता है जो वे प्रदान करते हैं। हर भोजन आपको संतुष्ट महसूस कर देगा
  • किराने का सामान के लिए खरीदारी करें और भोजन को पहले से तैयार करें इस तरीके से आपको पता चलेगा कि आप क्या खा रहे हैं और कैलोरी और अन्य पोषक तत्वों को ध्यान में रखना आसान होगा। इसके अलावा, जब आप भूख लगी हैं, तो अपनी उंगलियों पर भोजन करने से आपको कम स्वस्थ विकल्प से बचने में मदद मिलेगी।
  • छवि रट फास्ट चरण 9 प्राप्त करें
    4
    मिठाई सीमित करें अब मिठाई, डोनट्स और चॉकलेट के पैक्स को छोड़ने का समय है, जो आपको लुभाने लगा। कुछ भी ऐसा नहीं है जो चीनी से भरी हुई खाद्य पदार्थों की तुलना में अधिक स्लिमिंग की प्रक्रिया को धीमा करता है हालांकि चीनी एक तात्कालिक और अल्पावधि ऊर्जा स्रोत के रूप में उपयोगी है, यदि यह तुरंत ईंधन के रूप में प्रयोग नहीं किया जाता है, तो इस पदार्थ का अधिकांश वसायुक्त ऊतकों में तब्दील हो जाता है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक दिन में 50 ग्राम चीनी से ज्यादा खाने की कोशिश न करें। यदि आप वास्तव में कुछ मीठा चाहते हैं, तो एक पके केला, एक मुट्ठी भर जामुन या नाश्ते खाएं जो आपको ग्रीक दही की तरह संतुष्ट कर सकता है, जो कि कुचले हुए शहद की एक बूंद के साथ।
  • फलों के रस और ताजे फल में समाहित कैलोरी की मात्रा पर ध्यान दें। हालांकि प्राकृतिक स्रोतों से शर्करा लेने के लिए बेहतर है, हालांकि इस मामले में यह अतिरंजित करना संभव है।
  • खरीदारी करते समय लेबल को अच्छी तरह से पढ़ें यहां तक ​​कि जो खाद्य पदार्थ आपको नहीं लगता है कि मिठाई अक्सर चीनी से भरी होती है
  • भाग 3

    अपने शरीर को दक्षता की स्थिति में रखते हुए
    Get Ripped Fast चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    यह बहुत बाकी है जब भी आपको मौका मिलता है, तो प्रति रात 7-8 घंटे प्रतिदिन सोने की कोशिश करें, क्योंकि आपका शरीर आराम के दौरान नए ऊतकों को पुनर्जीवित करता है और बनाता है। यह उन क्षणों में है कि आपके लिए इतनी मेहनत की मांसपेशियों को विकसित करना शुरू हो जाएगा एक अच्छी रात की नींद आपको थकान, चोटों और पीड़ा से उबरने में भी मदद करेगी, साथ ही आप को पुनर्जन्म महसूस करने और अगले कसरत के लिए तैयार करने में भी मदद मिलेगी।
    • जब आप बिस्तर पर जाते हैं तो टेलीविज़न, स्टीरियो, फोन, टैबलेट और अन्य सभी इलेक्ट्रॉनिक विक्रय को बंद करें, ताकि आप एक गहरी और फिर से जीवंत नींद में पड़ जाएं।
    • अगर रात में बिना किसी रुकावट के आप सो सकते हैं, तो दोपहर में 20-30 मिनट की झपकी लेने का प्रयास करें या जब आपके पास समय हो।
  • छवि रट फास्ट चरण 11 प्राप्त करें
    2
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें दिन भर में बहुत अधिक पानी पीना, विशेष रूप से गहन शारीरिक गतिविधि के दौरान, ताकि पसीने से तरल पदार्थों को फिर से भरना पड़ता है शरीर में सभी कोशिकाओं में पानी होता है, इसलिए इस तत्व को शरीर के विकास और कार्य के लिए कितना महत्वपूर्ण है, इस पर जोर देने की कोई आवश्यकता नहीं है। यदि आप अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हो और आप भी भूख को शांत करने और अस्वास्थ्यकर भोजन की इच्छा के लिए पानी की मदद कर सकते हैं तो आप अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे।
  • पानी के साथ पेय, खेल पेय, आत्माओं और अन्य चीनी समृद्ध पेय बदलें।
  • एक नियम के रूप में, आपको प्यास चाहिए जब भी आपको पीना चाहिए। एक दिन में कम से कम 2.5-3 लीटर पानी लेने की कोशिश करें। जब आप शौचालय में जाते हैं, तो आपके मूत्र को पारदर्शी या बहुत स्पष्ट होना चाहिए।
  • Get Ripped Fast Step 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    काली कॉफी और हरी चाय पीते हैं एक हौसले से पीसा कॉफी बनाओ या शाम को कार्बनिक हरी चाय के एक भाप कप के साथ आराम करो। कॉफी बीन्स और चाय की पत्तियों को उनके एंटीऑक्सीडेंट गुणों के लिए जाना जाता है, इसलिए वे बुढ़ापे और मोटापा के लक्षणों का सामना करने के लिए सूजन को शांत करने में सक्षम हैं। यह भी दिखाया गया है कि चाय और कॉफी के कैफीन और अन्य पदार्थों में मामूली थर्मोजेनिक प्रभाव है, इसलिए ये पेय वसा ऊतकों को नष्ट करने में मदद कर सकते हैं।
  • क्रीम और चीनी को गर्म पेय में न जोड़ें। अपने आहार में अनावश्यक कैलोरी जोड़ें
  • छवि रट फास्ट चरण 13 का शीर्षक चित्र
    4
    तेज़ समय से तेज़ी से प्रयास करें हम अक्सर खुद कह रहे हैं कि वजन कम करने के लिए हमें थोड़ा और अक्सर खाना चाहिए वास्तव में, इस तरह से आप कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन कई कैलोरी लेने और दैनिक सीमा से अधिक जोखिम है। एक विकल्प के रूप में, सप्ताह में एक बार या दो बार 8-10 लगातार घंटे के लिए उपवास का प्रयास करें। ये उपवास की अवधि आपको अपनी भूख को शांत करने और आपके शरीर में प्राकृतिक स्तरों के हार्मोन को रीसेट करने में मदद करते हैं। इसके अलावा, चूंकि आप नहीं खाएंगे, उन क्षणों में आप केवल कैलोरी जलाएंगे, कैलोरी की कमी के अपने लक्ष्य के करीब पहुंचेंगे।
  • तेजी से शुरू करने के लिए, सामान्य रूप से नाश्ता होता है, फिर 8-10 घंटे के लिए कुछ भी नहीं खाएं वैकल्पिक रूप से, आप जागते ही जल्दी उठना शुरू कर सकते हैं, मध्याह्न दोपहर या शाम को अपना पहला भोजन बना सकते हैं।
  • उपवास एक पूरी तरह से सुरक्षित गतिविधि है, जब तक कि यह पोषण नहीं होता है दिन में तेजी से कम से कम एक बड़ा खाना बनाना सुनिश्चित करें एक उच्च प्रोटीन सामग्री के साथ व्यंजन और मध्यम वसा और चीनी सामग्री इस उद्देश्य के लिए आदर्श हैं।
  • आंतरायिक उपवास की कोशिश करने से पहले डॉक्टर या पोषण विशेषज्ञ से सलाह लें। एक साथ चर्चा करें जो आप का पालन करना चाहिए और कितनी बार सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करना चाहिए। उपवास हर किसी के लिए एक उपयोगी अभ्यास नहीं है, खासकर हार्मोनल या मेटाबोलिक विकारों से पीड़ित लोगों के लिए
  • टिप्स

    • धीरज रखो यहां तक ​​कि अगर आप कम समय में अपना वजन कम कर सकते हैं, तो यह आपके शरीर का संयोजन, कड़ी मेहनत और अनुशासन पर निर्भर करता है। यथार्थवादी उम्मीदें रखें हफ्ते में एक किलो खोना एक उत्कृष्ट प्रगति है।
    • कैलोरी सेवन को धीरे-धीरे कम करने के लिए आहार का अधिक आसानी से पालन करने में सक्षम हो सकता है और शॉक के शरीर को बहुत अधिक मजबूत करने से बचने से बचें।
    • विशिष्ट मांसपेशी समूहों के लिए सप्ताह के दिनों को समर्पित करें उदाहरण के लिए, सोमवार के विस्फोट, बुधवार की बेंच की लिफ्ट, शुक्रवार की फर्श कटौती आदि। यह सुनिश्चित करता है कि शरीर को फिर से उपयोग करने से पहले मांसपेशियों को ठीक करने का समय है। यदि आप घर पर ट्रेन करते हैं, तो पूरे शरीर के लिए प्रशिक्षण सत्रों के बीच एक दिन के लिए आराम करें।
    • सुपरसिसरी में अपने वर्कआउट्स को व्यवस्थित करना (एक अभ्यास करना जिससे कि आप एक दूसरे काम करते समय एक मांसपेशियों के समूह का काम करते हैं) अपने सत्रों को अधिक लंबा किए बिना अपने चयापचय को गति देने का एक बढ़िया तरीका है।
    • अभ्यास के पहले या बाद में तुरंत प्रोटीन डालना, ताकि मांसपेशियों को विकसित होने का मौका मिले।
    • जब आप कैलोरी की गणना करते हैं या अस्थायी रूप से तेज़ होने से पहले प्रोटीन के साथ भोजन को हिलाता है तो आप अपनी सारी ऊर्जा खो नहीं सकते

    चेतावनी

    • एक मूर्तिकला वाला शरीर एक सामान्य और प्राप्य लक्ष्य है, लेकिन दूसरों की तुलना में कुछ लोगों के लिए यह आसान है अगर आपके पास वजन बढ़ाने या स्वभाव से मजबूत बनाने की प्रवृत्ति है, तो वजन कम करना एक चुनौती है जो आपको हर दिन व्यस्त रखेगा। इसके अलावा, आप पा सकते हैं कि एक बार जब आप अपने शरीर की प्राकृतिक संरचना को बदल देते हैं तो आपकी ऊर्जा का स्तर घट जाएगा।
    • ऐसे उत्पादों से बचें जो वसा और अन्य पूरक आहार को जलाते हैं जो आपको वजन कम करने में मदद करनी चाहिए। इनमें से अधिकतर उत्पादों का परीक्षण नहीं किया जाता है और चयापचय में रासायनिक बदलावों को लेकर हाइपरस्टिम्यूलेशन और मजबूती के कारण स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। उन चीज़ों पर गौर करें जिन पर आप निगलना और आपके शरीर की प्रतिक्रिया है।
    • शेष शारीरिक गतिविधि से लाभ के लिए आवश्यक है रुकने के बिना किसी पंक्ति में छह दिनों से अधिक समय तक ट्रेन न करें।
    • आंतरायिक उपवास और उपवास हृदय गतिविधि उपयोगी उपकरण हैं जो आपको अपना वजन कम करने में मदद कर सकते हैं, लेकिन चरम पर ले जाने पर खतरनाक हो सकता है। खाने के बिना 12 घंटे से अधिक न हो और खाली पेट पर बहुत अधिक टायर न करें। आपके शरीर को कार्य करने के लिए भोजन की आवश्यकता होती है
    • सुनिश्चित करें कि आप अच्छी शारीरिक स्थिति में हैं यदि आप उच्च तीव्रता वाले वर्कआउट जैसे टैबाटा या HIIT करने का निर्णय लेते हैं।
    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com