लंबी निष्क्रियता के लिए मशीन को कैसे तैयार करें

यदि आप थोड़ी देर के लिए जाने या स्थानांतरित करने के लिए तैयार हैं, तो शायद आप लंबे समय तक अपनी कार का उपयोग नहीं करेंगे- या बिल्कुल नहीं। इस मामले में, आप बस इसे भूल सकते हैं और सड़क पर धूल और खराब मौसम ले सकते हैं। लेकिन अगर आपको इसे समय की एक निश्चित अवधि के लिए स्टैंडबाय पर रखना है, तो कुछ हफ़्ते से ज्यादा बोलें, आपको इसे ठीक से रखने के लिए कुछ युक्तियों का उपयोग करना चाहिए। अन्यथा आप खुद को यांत्रिक समस्याओं से ढूंढ सकते हैं।

कदम

छवि का शीर्षकः स्टोर ए कार चरण 1
1
तेल बदलें और फिल्टर। अगर मशीन को निरंतर अवधि के लिए निकाल दिया जाता है, तो हम वर्षों से कहें, मैकेनिक से तेल में कुछ एडिटिव्स जोड़ने के लिए बात करें, जिसमें हल्का कास्टिक डिटर्जेंट शामिल हो।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र स्टोर ए कार चरण 2
    2
    टैंक भरें टैंक में कंडेनसेशन वाहनों के लिए एक समस्या है जो लंबे समय तक स्थिर रहते हैं और खाली जगहों से बचने के लिए प्रीमियम शराब मुक्त पेट्रोल का उपयोग करना बेहतर है जहां संघनन जम सकता है। हालांकि, कई बार लॉनमोवरों और अन्य बगीचे उपकरणों के लिए उपयोग किए जाने वाले स्टेबलाइजर को जोड़ने के लिए पेट्रोल अधिक घने होते हैं कुछ क्षेत्रों में, प्रीमियम गुणवत्ता वाले गैसोलीन में इथेनॉल शामिल नहीं है जो संक्षारक है और यदि यह लंबे समय तक भंडारण में रहता है तो पानी छोड़ सकता है। अपने गैस स्टेशन से जांच करें
  • छवि शीर्षक वाला चित्र स्टोर ए कार चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि इसके स्तर शीतलक सही हैं
  • छवि शीर्षक वाला चित्र स्टोर ए कार चरण 4
    4
    टायरों को बढ़ाना. यदि आप ठंडे मौसम में सर्दियों के लिए कार को दूर करते हैं, दबाव की जांच करें। टायर को बढ़ाना थोड़ा और अधिक कुचल देने से रोक सकता है। एक बार जब आप कार वापस ले लें, तो टायर के लिए थोड़ी मुश्किल इंतजार करें, कम से कम जब तक आप बीस मील नहीं चले।
  • कार पॉलिश चरण 4 लागू शीर्षक वाली छवि
    5
    कार धोकर और पॉलिश करें गंदगी निकालें, खासकर रिम्स से। अंदर की अच्छी तरह से साफ करें, विशेष रूप से खाद्यान्न अवशेषों को हटाकर जानवरों को आकर्षित कर सकते हैं उन्हें मोल्ड को विकसित करने से रोकने के लिए मैट निकालें उत्पादों का उपयोग न करें जैसे कि आर्मर ऑल ® या समान: इसमें पानी है जो यात्री कम्पार्टमेंट के अंदर फंस सकता है।
  • 6
    यदि आपने कार को घर के अंदर रखा है तो फर्श पर एक प्लास्टिक पन्नी के फैलने के विचार पर विचार करें। इस तरह आप एक अप्रकाशित गेराज में वाष्प इकट्ठा करने से बचेंगे और जब आप इसे फिर से शुरू करेंगे तो आप आसानी से किसी द्रव लीक को पा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षकः स्टोर ए कार चरण 7
    7
    एक विंडो कम करें यदि आप कार को अंदर रख देते हैं, छोटी खिड़की कम करें, लेकिन छोटे जानवरों को प्रवेश करने के लिए पर्याप्त नहीं है। हुड उठाएं, अगर आपके पास एक परिवर्तनीय है घोंसले से बचने के लिए निकास पाइप में चीर रखो, फिर इसे नेट के साथ कवर करें (कुछ सेंटीमीटर के एक चौकोर टुकड़े ठीक हो जाएंगे)। कुछ लोग जानवरों को दूर रखने के लिए साबुन या मस्तबा जैसे मजबूत-गंध उत्पाद का उपयोग करने का सुझाव देते हैं, लेकिन इस मामले में मशीन द्वारा गंध को अवशोषित किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र स्टोर ए कार चरण 8
    8
    अगर आप एक महीने से अधिक समय तक कार छोड़ने की योजना बना रहे हैं, तो बैटरी चार्जर का उपयोग करें. वे छोटे हैं और केवल समय-समय पर सक्रिय हैं। छोटी अवधि (कुछ महीने) के लिए वे बोनट के अंदर बैटरी से कनेक्ट हो सकते हैं। लंबी अवधि के लिए और केवल अगर आप यांत्रिकी के सिद्धांतों को जानते हैं, बैटरी को हटा दें और बोनट के बाहर चार्जर से कनेक्ट करें। यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको पहले निर्माता से जांच करनी चाहिए कि बैटरी को हटाने से ऑन-बोर्ड कंप्यूटर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है या आपको स्टीरियो, चोर अलार्म इत्यादि के लिए सभी आवश्यक कोड लिखना होगा।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र स्टोर ए कार चरण 9



    9
    विंडशील्ड पर विंडशील्ड वाइपर्स के नीचे प्लास्टिक को अपने रबर को कांच से चिपकाने से रोकने के लिए रखें। इससे भी बेहतर, विंडशील्ड वाइपर्स को हटा दें पूरी तरह से और एक सूखी जगह में उन्हें जगह (शायद एक साथ बैटरी और मैट के साथ)। यदि आप विंडस्क्रीन वाइपर निकालते हैं, तो इसे अनजाने में कांच से खरोंच करने से रोकने के लिए हाथ के अंत में प्लास्टिक का एक टुकड़ा डाल दें। आप उन्हें छोड़ सकते हैं और सामान्य प्लास्टिक के साथ उन्हें कवर कर सकते हैं। अगर यह कांच से चिपक जाता है, तो आप इसे धीरे से रगड़ कर निकाल सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, यदि आपकी कार में उन विंडशील्ड वाइपर्स हैं जो दूर हैं, तो आप उन्हें स्थिति में रख सकते हैं "खुला"।
  • छवि का शीर्षक स्टोर ए कार चरण 10
    10
    यदि आपके पास कम से कम यांत्रिक ज्ञान है, मोमबत्तियों को हटा दें और सिलेंडर में कुछ तेल छिड़कें जंग से बचने के लिए, फिर मोमबत्तियों की जगह विशेष तेल "कोहरे में" शेड में नौकाओं के लिए भी कार के लिए अच्छा होगा तारों से उन्हें रोकने के लिए तंतुओं पर एक मोमबत्ती स्नेहक का प्रयोग करें जब यह समय मोमबत्तियों को खुद बदल लेता है, तो यह निराकरण की सुविधा प्रदान करेगा यदि आप इस प्रक्रिया से बचने के लिए पसंद करते हैं, तो गैर-अल्कोहल additives हैं जो इंजन के ऊपरी हिस्से को कवर करने के लिए जोड़ा जा सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र स्टोर ए कार चरण 11
    11
    यदि मशीन को लंबी अवधि के लिए बंद कर दिया गया है, तो इसे trestles पर रखने की सिफारिश की जाती है टायर में कुचल को रोकने के लिए "ऊंचाई" इस मामले में यह टायर के प्रकार पर निर्भर करता है: उन पूर्वाग्रहों को उठाया जाना चाहिए, जैसे हाई प्रोफाइल वाले एक कार "क्लासिक" बड़े पक्षपात-प्लाई टायर के साथ, अगर इसे एक महीने से अधिक समय तक स्थिर रखा जाता है, जबकि कम-प्रोफ़ाइल रेडियल वाले एक आधुनिक स्पोर्ट्स कार सर्दी के दौरान भी रह सकती है।
  • छवि का शीर्षकः स्टोर ए कार चरण 12
    12
    हाथ का भार कम करें यदि छोड़ दिया छोड़ दिया, ब्रेक पैड डिस्क को छड़ी कर सकते हैं। टायर के पीछे चलने से रोकने के लिए उन्हें टाल दें, जो कि हैंडब्रेक से ज्यादा प्रभावी है।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र स्टोर ए कार चरण 13
    13
    स्टीयरिंग व्हील पर टिकट लगाओ, यह इंगित करता है कि आपने जो कदम उठाए हैं (निकास पाइप में चीर, मैट्स को हटाने, बैटरी आदि)।)। यदि आप वसंत में मशीन को रीसेट करते हैं, तो हर आपरेशन के विपरीत करना सुनिश्चित करें, आपके द्वारा चिह्नित सभी की जाँच करें। सूची यथासंभव विस्तृत होनी चाहिए: "पाइपों में लत्ता" इसका अर्थ बहुत कुछ हो सकता है और आपको कुछ भूलने के लिए प्रेरित कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक स्टोर ए कार चरण 14
    14
    लॉक अप अगर किसी ने कार चोरी करने की कोशिश की, तो आप सुरक्षित होंगे
  • छवि शीर्षक वाली छवि स्टोर ए कार चरण 15
    15
    एक कवर का प्रयोग केवल तभी करें जब आप इसे बाहर या धूल भरे स्थान पर रखें। कार को घर के भीतर छोड़ने से नमी खराब दिनों पर बाहर निकल जाएगी।
  • टिप्स

    • स्पार्क प्लग को हटाने से पहले सुनिश्चित करें कि संपीड़ित एयर बंदूक का उपयोग करने से घर के किसी भी अवशेष को साफ किया जाए और उन्हें दहन कक्ष में प्रवेश करने से रोक दिया जाए।
    • लीड-एसिड बैटरी को घर पर नहीं रखा जाना चाहिए। कुछ शर्तों के तहत वे विषाक्त या विस्फोटक गैसों को छोड़ सकते हैं।
    • यदि मशीन तीन महीनों से अधिक के लिए स्थिर है, परिवर्तन तेल और फिल्टर फिर से इसे वापस जगह में डालने से पहले कभी-कभी तेल खराब हो जाता है, भले ही कार घर के अंदर हो।
    • ब्रेक डिस्क पर विकसित होने के लिए जंग के लिए यह असामान्य नहीं है। अक्सर यह केवल कॉस्मेटिक समस्या है जो कुछ ब्रेकिंग के बाद समाप्त हो जाती है। लगभग 15 ब्रेक के बाद मध्यम गति (45-60 किमी / घं) के बाद सबसे प्रतिरोधी जंग का ब्रेक का उपयोग किया जा सकता है।
    • जब आप स्पार्क प्लग पर एक एंटी-जब्त स्नेहक लगाते हैं, तो इसे तारों पर और हर जगह न दें। एक बूंद या दो बहुत कुछ कवर करते हैं, इसलिए इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए।
    • कंक्रीट पर बैटरी लगाने से यह अन्य सतहों की तुलना में तेजी से मुक्ति नहीं देगा। बैटरी को समय से डिस्चार्ज किया जाता है, संपर्क के साथ नहीं। एक अप्रयुक्त बैटरी को रिचार्ज किए बिना छह महीने से ज्यादा नहीं रहना चाहिए।
    • यदि आपके पास अभी तक मशीन की पहुंच है, तो आप आराम कर रहे हैं, एक महीने में एक बार ब्रेक और घर्षण को कुचलने के लिए हाइड्रोलिक घटकों से चिपके हुए सीलंट को रोकने के लिए।
    • अगर आपको छत का उपयोग करना पड़ता है, आमतौर पर बाहरी स्थान और धूल भरे स्थानों के मामले में, वेंट का उन्मूलन करने की अनुमति देता है। आम तौर पर इन पेंटिंग्स के लिए स्पोर्ट्स कारों के लिए इस्तेमाल होने वाले सांस लेने वाली सामग्रियों का उपयोग किया जाता है।

    चेतावनी

    • स्टेबलाइजर को पेट्रोल में जोड़ें यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको इंजन के साथ परेशानी हो सकती है और गाड़ी चलती नहीं हो सकती। आप टैंक में केवल एक छोटी सी मात्रा को छोड़कर समस्या को कम कर सकते हैं, स्टेबलाइजर जोड़ सकते हैं और, जब आप कार को सड़क पर वापस कर देते हैं, एक पूर्ण टैंक बनाते हैं। जाहिर है आपको टैंक में कंडेनसेशन पर विचार करने के लिए आपको यह सूट करना होगा।
    • कृन्तकों और अन्य जानवरों के लिए सावधान रहें, जो आपके वाहन को डेन के रूप में चुन सकते हैं। आप मशीन के आसपास जाल डाल सकते हैं और यदि संभव हो तो उन्हें समय-समय पर जांचें। कृन्तकों द्वारा स्ट्रैप्स और जवानों को सबसे अधिक प्रभावित किया जाता है सीटें और वेंटिलेशन सिस्टम कीट के लिए आदर्श हैं।
    • विंडशील्ड वाइपर्स याद रखें यदि आप उन्हें उठाते हैं और गलती से गलती से तस्वीर खींचते हैं तो वे इसे तोड़ सकते हैं, खासकर अगर यह ठंड है उन्हें कपड़े से लपेटें और उन्हें चिपकने वाली टेप के साथ सुरक्षित करें, फिर उन्हें सामान्य रूप से पुनर्व्यवस्थित करें। इस तरह आप जंग से बचेंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • तेल और फिल्टर
    • गैसोलीन स्थिरिकारी
    • अभियोक्ता
    • बैटरी डिस्कनेक्टर
    • टायर के लिए दबाव गेज
    • डिओडोरेंट
    • कारों के लिए कवर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com