कैसे एक तूफान के लिए कार तैयार करने के लिए

तूफान हर कार के मालिक के लिए तनावपूर्ण मौसम संबंधी घटनाएं हैं - वे लोगों और संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए आश्चर्य की बात से पहले ही आपदा के लिए तैयार करना आवश्यक है। सौभाग्य से, कई पहल हैं जो आप अपरिपक्व को खोजने से बचने के लिए ले सकते हैं, क्योंकि यह खतरे और सुरक्षा के बीच का अंतर बना सकता है। इसके अलावा, वाहन की यांत्रिक सुरक्षा की गारंटी देकर और आवश्यक वस्तु सूची तैयार करने के साथ, आप कार को ऐसे तरीके से स्थान दे सकते हैं जैसे कि नुकसान को कम किया जा सकता है और यह जानने के लिए कि आप बीमा पॉलिसी से लाभ कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

वाहन रखरखाव प्रदान करें
एक Hurricane चरण 1 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
1
कार के कुछ हिस्सों की जांच करें जिन्हें नियमित रख-रखाव की आवश्यकता होती है। जो पहना या पहना दिखते हैं उन्हें बदलें- अगर आखिरी बार से कुछ समय बीत चुका है तो कूपन, यह एक और बनाने के लिए समय है
  • एक Hurricane चरण 2 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    2
    यदि आवश्यक हो तो सभी तरल पदार्थों की जांच करें और ऊपर जाएं यदि आपको जल्दी से निकलने की आवश्यकता है, तो वाहन को पूरी सुरक्षा में यात्रा करने में सक्षम होना चाहिए। मुख्य तरल इंजन इंजन, पारेषण तेल, ब्रेक, बैटरी द्रव, शीतलक और वाइपर क्लीनर हैं।
  • एक Hurricane चरण 3 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    3
    वाइपर ब्लेड को बदलें यदि आपको तूफान के दौरान यात्रा करना पड़ता है, तो अच्छी दृश्यता रखने के लिए आवश्यक है। ब्रश के रबर ब्लेड बल्कि आसानी से सूरज से क्षतिग्रस्त हो जाता है और अवशेषों कि parabrezza- पर जमा कर रहे हैं उनकी जांच सुनिश्चित करने के लिए तोड़ने या नीचे अपने आंदोलन को धीमा के बिना गिलास से पानी की एक बड़ी राशि हटाने।
  • एक Hurricane चरण 4 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक शीर्षक छवि
    4
    इष्टतम दबाव के लिए टायरों को बढ़ाना आप खुद को टायर पर यह जानकारी प्राप्त कर सकते हैं या वाहन उपयोगकर्ता पुस्तिका में उन्हें देख सकते हैं कृपया ध्यान दें कि टायर की संख्या अधिकतम अंशांकन दबाव को इंगित करता है, इसलिए अधिक जानकारी के लिए ड्राइवर के दरवाजे स्तंभ के अंदर स्टिकर की जांच करें। अतिरिक्त पहिया का भी निरीक्षण करें और प्रक्रियाओं की समीक्षा करें टायर बदलने.
  • एक Hurricane चरण 5 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    5
    वाहन बीमा एजेंसी से यह पता लगाने के लिए परामर्श करें कि क्या नीति वायुमंडलीय तत्वों से क्षति के लिए कवरेज प्रदान करती है। यह जानना जरूरी है कि कार को क्षतिग्रस्त किया जाना चाहिए और यह मुआवजे के लिए दावा शुरू करने के लिए आवश्यक है कि क्या पहल करने के लिए इसके अलावा, जानने के अलावा।
  • एक Hurricane चरण 6 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    6
    तूफान आने से पहले इंटीरियर की तस्वीरें लें और वाहन के बाहरी भाग लें। वे बाद में उपयोगी साबित हो सकते हैं ताकि तूफान के कारण किसी भी क्षति को साबित किया जा सके। आप बीमा को दिखाने के लिए एक आधिकारिक दस्तावेज रखने के लिए वाहन को पूरी तरह से ओवरहेल में भेजने के लिए, तूफान से पहले एक मैकेनिक से विचार कर सकते हैं और साथ ही यह सत्यापित करें कि वाहन अच्छी स्थिति में है।
  • अगर कार क्षतिग्रस्त हो जाती है, तो आप धनवापसी अनुरोध प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं जैसे कि आप सुरक्षित हैं और उसे आकर्षित करने में सक्षम हैं।
  • विधि 2

    निकालने के लिए कार तैयार करें
    एक Hurricane चरण 7 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक शीर्षक छवि
    1
    अधिकतम क्षमता के साथ टैंक और अतिरिक्त टैंक भरें। तूफान फिलिंग स्टेशन के लिए उपयोग ब्लॉक कर सकते हैं और कारण शेयरों की कमी है, इसलिए एक लंबे अग्रिम के साथ ईंधन कर सकते हैं की अधिकतम राशि को आश्वस्त वितरकों, स्टॉक या तकनीकी समस्याओं के लंबी कतारों से बचने के लिए करना चाहिए।
  • एक Hurricane चरण 8 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक शीर्षक छवि
    2



    सभी बाह्य और बेकार सामान निकालें। यदि अतिरिक्त एंटेना हैं, तो बाइक रैक या वाहन के बाहर अन्य अस्थायी तत्वों के लिए समर्थन पता है कि वे बहुत तेज हवाओं को उड़ाने के बाद तुरंत घातक प्रोजेक्टाइल में बदल सकते हैं। उन्हें एक सुरक्षित जगह पर रखें जहां हवा उन्हें नहीं मार सकती है, जैसे कि तहखाने में, छिद्रों में या बहुत शक्तिशाली आउटडोर शेड में।
  • एक Hurricane चरण 9 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    3
    वाहन के लिए एक आपातकालीन किट तैयार करें ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी बात एक तगड़ा टिन कंटेनर में सभी सामग्री डाल दिया जाता है, तथापि, यह, जब से तुम जल्दी से इसे उपयोग करने में आप अपनी कुंजी खो देते या ताला संयोजन भूल सकते हैं की आवश्यकता हो सकती है, और यह ताला बचा जाता है। इसके बजाय, एक त्वरित रिलीज तंत्र या एक काज के साथ सुसज्जित एक कंटेनर के लिए विकल्प चुनें।
  • वस्तुओं उत्तरजीविता किट के लिए अपरिहार्य: उपकरणों का सेट अपनी कार की मरम्मत के लिए, स्विस boxcutter, अतिरिक्त फ़्यूज़, flares, टायरों के लिए गोंद, इंजन तेल, पावर स्टीयरिंग द्रव और एंटीफ्ऱीज़र की एक अतिरिक्त लीटर, रेत कागज, डक्ट टेप और चिपकने वाला इन्सुलेशन, कार जैक, आपातकालीन शुरू बैटरी, टॉर्च, अतिरिक्त बैटरी, रेडियो बैटरी, पेन और कागज, कवर के लिए केबल, सलामी बल्लेबाज कर सकते, प्राथमिक चिकित्सा किट, पानी और भोजन की आपूर्ति करती है।
  • एक Hurricane चरण 10 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक शीर्षक छवि
    4
    आवश्यक व्यक्तिगत प्रभावों के साथ एक बैग तैयार करें अतिरिक्त कपड़े, जूते और मोज़े की एक जोड़ी प्रदान करें, अंतरंग स्वच्छता, अतिरिक्त चश्मा (यदि आप उनका उपयोग करते हैं) के लिए नंगे न्यूनतम, कार एडाप्टर और नकदी के साथ एक मोबाइल फोन चार्जर। किसी भी बैग के रूप में लंबे समय तक ठीक है क्योंकि यह सूटकेस या जिम बैग की तरह मजबूत, आसान और सुरक्षित है इसे अपने साथ लगातार रहें, क्योंकि आप बुनियादी वस्तुओं को पाने के लिए घर नहीं पा सकते हैं।
  • इस तरह की कार, बीमा दस्तावेजों, संपत्ति चादर और पहचान पत्र की एक प्रति के पंजीकरण कागजात के रूप में - - महत्वपूर्ण दस्तावेजों रखें आपातकालीन बैग के अंदर एक sealable प्लास्टिक की थैली में।
  • विधि 3

    सुरक्षित मोड में पार्क करें
    एक Hurricane चरण 11 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    1
    एक ऊंचा क्षेत्र में पार्क, इमारतों के करीब और मलबे से दूर हो सकता है, यदि आप अभी भी खड़े रहने के लिए मजबूर हो सकते हैं। असुरक्षित या बहुत उच्च संरचनाओं जैसे उच्च वोल्टेज पाइलन्स, ट्रैफिक लाइट, सड़क के संकेत या पेड़ के आसपास के इलाके में अपनी कार को मत छोड़ो - इन सभी तत्वों में गिरावट और महंगा नुकसान हो सकता है। यदि संभव हो तो, पार्किंग ब्रेक को सक्रिय करें
  • एक Hurricane चरण 12 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    2
    कार को गैरेज में रखें, अगर आप कर सकते हैं यदि आप इसे गैरेज में पार्क करना चुनते हैं, तो शटर और खिड़कियों की रेत के बैग और प्लाइवुड पैनलों की 1.5-2 सेंटीमीटर के साथ की रक्षा करें - फर्श पर रखकर समतलों और फर्श से वस्तुओं को हटा दें।
  • हवा को रोकने के लिए गेराज दरवाजे के बाहर और समानांतर पार्क करना महत्वपूर्ण है, और उम्मीद है, रोलिंग शटर को तोड़ने से रोकें।
  • एक Hurricane चरण 13 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    3
    खिड़कियां मजबूत करें क्रॉस स्ट्रिप्स के साथ कांच की सतह को पूरी तरह से कवर करने के लिए पेपर टेप का उपयोग करें। यद्यपि यह उपाय ग्लास को तोड़ने से रोकता नहीं है, यह सफाई कार्यों को सरल बनाता है, क्रिस्टल को मामले में एक हजार टुकड़ों में फैलाने से रोकता है। सुनिश्चित करें कि छत और खिड़कियां पूरी तरह से बंद हो गई हैं।
  • एक Hurricane चरण 14 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    4
    कार को कवर करें नमक पानी के संपर्क में होने पर विद्युत तारों का खतरा बढ़ जाता है - नतीजतन, ट्रांसमिशन, इंजन और स्टीयरिंग काम करना बंद कर सकते हैं। वाहन की रक्षा के लिए एक मोटी, पैडड शीट का इस्तेमाल करें और पानी और उड़ान मलबे के कारण होने वाली क्षति को रोकें।
  • टिप्स

    • स्थानीय और राष्ट्रीय रेडियो स्टेशनों से समाचारों को सुनकर अद्यतित रहें, यह जानने के लिए कि क्या आप अपना वाहन सुरक्षित रूप से चला सकते हैं
    • तूफान के दौरान पीने का पानी सबसे महत्वपूर्ण तत्व है - न केवल यह वाहन के रखरखाव के लिए उपयोगी है, बल्कि पीने के लिए आवश्यक है। आपातकालीन स्थितियों के दौरान, न्यूनतम स्टॉक प्रति व्यक्ति 3 लीटर प्रति दिन होना चाहिए।

    चेतावनी

    • लापरवाही के साथ पेट्रोल को कभी भी संभाल नहीं लें- छिड़कने से, त्वचा के संपर्क या साँस लेना से बचें। इसे ठंडी, अच्छी तरह से हवादार क्षेत्र में खुला या खराब मौसम से दूर रखें (उदाहरण के लिए, इसे घर पर एक बाहरी शेड में रखें) - इसे अपने घर या गैरेज में न रखें।
    • तूफान के दौरान कभी भी ड्राइव नहीं करना चाहिए, जब तक कि यह बिल्कुल आवश्यक न हो। सामान्य कारों को गहरे पानी से भी दूर किया जा सकता है, यहां तक ​​कि सिर्फ 30 सेंटीमीटर। बाढ़ग्रस्त सड़कों से बचें और दूसरी कारों को देखकर पानी की गहराई का अनुमान लगाइए- अगर आपको फोर्ड से गुजारना पड़ता है, तो पेडल दबाकर और त्वरक से अपना पैर न लेते हुए ब्रेक को सुखा लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com