कार तेल जासूस पर टर्निंग करते समय कैसे कार्य करें

यदि ड्राइविंग करते समय इंजन के तेल की चेतावनी प्रकाश अचानक आती है, तो इसका मतलब है कि इंजन स्नेहन प्रणाली में दबाव का नुकसान हुआ है। कुशलतापूर्वक और नियमित रूप से संचालित करने के लिए एक दहन इंजन के लिए, चलने वाले हिस्सों का लगातार स्नेहन होना चाहिए, जो कि इंजन के अंदर तेल के संचलन की गारंटी होती है। इसलिए एक दहन इंजन से सुसज्जित किसी भी वाहन का उपयोग करने से बचने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि स्नेहन प्रणाली के अंदर पर्याप्त दबाव नहीं है। जिस वाहन का इंजन पर्याप्त तेल के दबाव के बिना वाहन चला रहा है वह बहुत गंभीर परिणाम और इंजन ब्लॉक को काफी नुकसान पहुंचा सकता है। जैसे ही आपकी कार के तेल की चेतावनी प्रकाश आता है, आपको एक हजारों मरम्मत के लिए तत्काल कार्रवाई करने का एक अच्छा विचार है

कदम

भाग 1

एक यांत्रिक क्षति से बचना
1
सड़क के किनारे हटो, फिर इंजन बंद करें जैसे ही तेल की चेतावनी प्रकाश आता है, पहली बात यह है कि वाहन को तुरंत रोकने के लिए एक सुरक्षित जगह की तलाश करें। क्षतिग्रस्त इंजन स्नेहन प्रणाली के साथ सामान्य रूप से कार्य करना केवल इंजन के आंतरिक घटकों को गंभीर क्षति की संभावना बढ़ता है। इन मामलों में, निरपेक्ष प्राथमिकता आपकी सुरक्षा और अन्य सभी चालकों के लिए बनी हुई है, ताकि आप अपनी कार को पार्क करने के लिए एक सुरक्षित जगह पा सकें और अपने जीवन को खतरे में डालकर और दूसरे के लिए बिना पूरी सुरक्षा में इंजन को बंद कर सकें।
  • जैसे ही आप इस सुरक्षा को पूरा सुरक्षा में ले जा सकते हैं, वाहन को ऊपर ले जाएं और जितनी जल्दी हो सके इंजन को बंद कर दें।
  • इंजन अब अपर्याप्त तेल के दबाव के साथ ऑपरेशन में रहता है, अधिक संभावना यह आंतरिक चलती भागों को स्थायी क्षति के लिए होगा।
  • 2
    विशेष डिपस्टिक का प्रयोग करके इंजन के तेल के स्तर की जांच करें। एक सुरक्षित स्थान पर सड़क के किनारे पर कार को पार्किंग करने के बाद, इंजन डिब्बे के बोनट को खोलें और विशेष रॉड का उपयोग करके तेल के स्तर की जांच करें। इंजिन डिब्बे के अंदर बाद में खोजें, फिर धीरे से इसे बाहर खींचें अंत में साफ करें जहां मौजूदा तेल के स्तर को मापने के लिए नतीजे हैं - ऐसा करने के लिए, आप एक राग या ऊतक का उपयोग कर सकते हैं। इस बिंदु पर, अपनी प्राकृतिक सीट में छड़ी को दोबारा लगाने के लिए, कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें, फिर तेल स्तर की जांच के लिए इसे फिर से निकालें।
  • देखें कि तेल का स्तर संदर्भ के संदर्भ में कहाँ है।
  • रॉड के अंतिम खंड के शीर्ष पर अधिकतम तेल स्तर का संकेत एक पायदान होता है (आमतौर पर शब्दों के साथ संकेत दिया जाता है "मैक्स" या "पूर्ण", लेकिन कोई संकेत भी नहीं हो सकता है), जबकि निचले भाग में कम से कम आवश्यक स्तर के सापेक्ष है (सामान्यतः, शब्दों के साथ संकेत दिया जाता है "मिन", लेकिन कोई संकेत भी नहीं हो सकता है)। इसमें मध्यवर्ती नोटिस भी हो सकते हैं, जिसमें प्रत्येक मामले में 1/4 लीटर के बराबर तेल की मात्रा का संकेत मिलता है
  • अगर आपकी कार की माप वाली छड़ी में मध्यवर्ती नुकीले होते हैं और तेल के स्तर से दूसरे पायदान को छू जाता है जो अधिकतम स्तर को इंगित करता है, इसका मतलब है कि आपको इंजन में उसी तेल के लगभग आधा लीटर के साथ ऊपर जाना होगा (यह एक सामान्य दिशानिर्देश है, अधिक जानकारी के लिए यह हमेशा अनिवार्य है कि अनुदेश पुस्तिका और उपयोग में कार के रखरखाव का संदर्भ लें)।
  • 3
    तेल लीक के स्पष्ट संकेत देखें यदि आप शुरू करते हैं तो आप सुनिश्चित हैं कि तेल का स्तर सही था, लेकिन वर्तमान समय में यह काफी कम हो गया है, इसका मतलब है कि इंजन में तेल की हानि या इससे भी बदतर है, इंजन जमा होने के कारण तेल जल रहा है या दहन कक्षों के अंदर एक रिसाव। तेल रिसाव के किसी भी ट्रेस के लिए वाहन के नीचे देखो। यदि आप स्पष्ट रूप से देखते हैं कि स्नेहक इंजन के नीचे से भरे हुए हैं, इसका मतलब है कि गैसकेट सबसे अधिक क्षतिग्रस्त है या तेल फिल्टर अपने आवास में ठीक से स्थापित नहीं है।
  • बहुत सावधान रहें क्योंकि इंजन से बाहर आने वाला तेल शायद अभी भी उबल रहा है।
  • अगर तेल के लीक के कोई स्पष्ट संकेत नहीं हैं और यदि इंजन के अंदर स्नेहक के स्तर सामान्य है (वर्तमान में परिसंचरण में भाग के बारे में भी विचार करना), तो एक अच्छा मौका है कि समस्या इंजन के दबाव के नुकसान से संबंधित है। स्नेहन प्रणाली
  • 4
    यदि तेल का स्तर कम है, तो टॉप अप करें और फिर संबंधित नियंत्रण लैंप की स्थिति फिर से जांचें। इस मामले में, यह बहुत संभावना है कि इसे चालू किया गया है क्योंकि स्नेहक की मात्रा सिस्टम के दबाव स्थिर रखने के लिए पर्याप्त नहीं है। एक ही प्रकार का तेल खरीद लें जो वर्तमान में इंजन में चिपचिपाहट ग्रेड (5W-30, 10W-30, आदि) पर बारीकी से ध्यान दे रहा है, तब तक इंजन के तेल को ऊपर तक ले जाएं जब तक कि स्तर रॉड सूचक तक नहीं पहुंचता है अधिकतम स्वीकार्य मात्रा का संकेत। तेल की दृष्टि गिलास की स्थिति की जांच के लिए इंजन को फिर से शुरू करें
  • यदि तेल की चेतावनी प्रकाश निकल गई है, तो इसका मतलब है कि इंजन के अंदर स्नेहक स्तर बहुत कम था। इस बिंदु पर, आपको यह समझने की कोशिश करनी चाहिए कि समस्या क्यों आई है, लेकिन आप सुरक्षित रूप से अपने घर या ऑटो मरम्मत की दुकान पर ड्राइव कर सकते हैं क्योंकि इंजन डिब्बे के निरीक्षण में कोई तेल लीक नहीं मिला।
  • अगर तेल की चेतावनी प्रकाश अभी भी चालू है, इंजन बंद करें
  • 5
    यदि तेल की चेतावनी प्रकाश चालू है, तो वाहन को स्थानांतरित न करें। यदि स्नेहक के ऊपर टॉप करने के बाद संबंधित डायग्नोस्टिक प्रकाश अभी भी चालू है, इसका मतलब यह है कि यह समस्या इंजन के अंदर तेल के दबाव से जुड़ी हुई है और स्नेहक की कमी के कारण नहीं है तेल के दबाव की देखरेख करने वाला इंजन घटक एक तेल पंप है, जिसका काम लगातार चलने के दौरान स्नेहन प्रणाली के भीतर घूमता रहता है। यदि तेल पंप खराब है, तो इंजन अब ठीक से चिकनाई नहीं कर रहा है, जिससे गंभीर क्षति हो सकती है।
  • यदि तेल की चेतावनी प्रकाश रहता है, तो आपको निकटतम कार्यशाला या घर में वाहन चलाने के लिए एक टो ट्रक पर कॉल करना होगा।
  • अगर यह संभव है, जब तेल की चेतावनी प्रकाश चालू है, तो कार को ड्राइव नहीं करें।
  • भाग 2

    एक तेल हानि को संबोधित करते हुए
    1
    उपयुक्त सुरक्षा उपकरण पहनें किसी प्रकार के रखरखाव या वाहन पर काम करने से पहले, उचित सुरक्षा उपकरण पहनना हमेशा आवश्यक होता है। वाहन के इंजन से तेल के नुकसान की उपस्थिति की जांच के लिए नेत्रहीन और शारीरिक रूप से निचले हिस्से की जांच करनी होती है, जहां तेल शीर्ष से गिरता है इस मामले में आंखों की सुरक्षा के लिए सुरक्षात्मक चश्मे की एक जोड़ी पहनना आवश्यक है। इंजन से निकलने वाले खरोंच, झटके या गर्मी से अपने हाथों की रक्षा के लिए दस्ताने पहनने में भी उपयोगी हो सकता है।
    • इन चेक को सुरक्षित रूप से चलाने के लिए, मोटर डिब्बे में मौजूद परेशानियों से आंखों की रक्षा के लिए सुरक्षात्मक चश्मे की एक जोड़ी पहनना आवश्यक है।
    • सुरक्षा के दस्ताने पहनना अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह नंगे हाथों से काम करने की तुलना में बिल्कुल उचित है।
  • 2
    विद्युत प्रणाली से कार बैटरी को डिस्कनेक्ट करें गाड़ी को उठाने से पहले, बोनट को खोलें और बैटरी केबलों को डिस्कनेक्ट करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि कार कार के निचले हिस्से की जांच करते समय इंजन गलती से शुरू नहीं हो सकता है। एक समायोज्य रिंच या गर्तिका रिंच का प्रयोग करें जो अखरोट को ब्लैक इलेक्ट्रिकल सिस्टम केबल को बैटरी के नकारात्मक ध्रुव तक ब्लॉक करता है। कार की बैटरी का नकारात्मक ध्रुव एक काले शक्ति केबल से जुड़ा होता है और इसे प्रतीक द्वारा पहचाना जाता है "-"।
  • बैटरी के नकारात्मक ध्रुव से ब्लैक केबल को डिस्कनेक्ट करें, और फिर बैटरी के एक तरफ सुरक्षित करें।
  • सकारात्मक पोल विद्युत केबल को डिस्कनेक्ट करने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • 3
    वाहन को उठाने के लिए, आप एक सामान्य जैक का उपयोग कर सकते हैं, फिर कार सुरक्षित करने के लिए स्टील की एक जोड़ी का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि वाहन की एक ठोस सतह के डामर या कंक्रीट पर खड़ी है, तो इसे एक जैक का उपयोग करके उठाएं ताकि आपके पास कार के नीचे आने और नीचे का निरीक्षण करने के लिए पर्याप्त स्थान हो। जब गाड़ी पर्याप्त ऊंचाई तक पहुंच गई है, तो चेसिस समर्थन बिंदुओं पर इस्पात की एक जोड़ी रखो, ताकि जैक को रास्ता देनी चाहिए, ताकि वे कार को पकड़ सकें।
  • जब आप अपना निचला निरीक्षण करते हैं तो कार को उठाए रखने के लिए केवल जैक का उपयोग न करें।
  • यदि आप नहीं जानते कि जैक या समर्थन खड़े कहां संलग्न हैं, तो वाहन के निर्देश और रखरखाव के मैनुअल को जांचें, जहां इन उपकरणों को जगह देने के लिए सही अंक चिह्नित हैं



  • 4
    एक तेल रिसाव के स्पष्ट संकेतों के लिए देखो स्नेहक के संभावित लीक के लिए इंजन के नीचे और पक्ष का ध्यानपूर्वक निरीक्षण करें। यह एक छोटा सा दरार हो सकता है जो तेल को बचने की अनुमति देता है, जब इंजन चल रहा हो या वह आदर्श ऑपरेटिंग तापमान तक पहुंच गया हो। अन्य मामलों में नुकसान तत्काल स्पष्ट हो सकता है। चूंकि इंजन स्नेहन प्रणाली दबाव में है, इसलिए एक प्रचुर तेल रिसाव के परिणामस्वरूप बड़ी संख्या में स्नेहक की उपस्थिति में सभी क्षेत्रफल जहां समस्या हुई थी।
  • यदि आपको इंजन की बाहरी सतह पर बहने वाले तेल की एक छोटी सी छिड़क दिखाई देती है, तो आपको इसे रिसाव के स्रोत को तब तक ऊपर की तरफ ऊपर का पालन करना चाहिए।
  • यदि आप स्पष्ट रूप से बड़ी मात्रा में तेल हर जगह बिखरे हुए देख सकते हैं, तो इसका मतलब है कि नुकसान काफी महत्वपूर्ण है।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा निर्धारित द्रव के निशान इंजन के तेल के हैं आधुनिक इंजन में विभिन्न प्रकृति के तरल पदार्थ होते हैं, और यह निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है कि लीक का पता चलने पर यह क्या होता है। इंजन का तेल आमतौर पर भूरा या काला होता है, जबकि शीतलक नारंगी या हरे रंग का होता है और चश्मा साफ करने के लिए तरल नीले होना चाहिए। हालांकि, जब एक रिसाव होता है, तरल अवशेषों और सामान्य रूप से इंजन डिब्बे में पाए जाने वाले गंदगी के साथ मिलाकर होता है, इसलिए रंग से इसकी प्रकृति को निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है। श्वेत पत्र की शीट का उपयोग करके एक छोटी मात्रा में द्रव ले लीजिए ताकि यह स्पष्ट हो सके कि यह कैसा है।
  • इस प्रकार की जांच के साथ आगे बढ़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि इंजन पूरी तरह से ठंडा है ताकि गर्म तरल पदार्थ से जल न लें।
  • तेल के नुकसान की तलाश करते समय, चिपचिपा तरल भूरा या काले रंग की खोज करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • 6
    उन बिंदुओं की जांच करें जहां एक नुकसान सबसे अधिक होने की संभावना है। जब आप संभावित तेल रिसाव की तलाश कर रहे हैं, तो किसी भी क्षति की पहचान करने के लिए जवानों का निरीक्षण करके काम शुरू करना सबसे अच्छा है। साधारण कारों के दहन इंजन कई टुकड़ों की विधानसभा का परिणाम हैं। इन घटकों को आसानी से एक साथ बोल्ट नहीं किया जा सकता क्योंकि वे दबाव में तेल रखने के लिए पर्याप्त सील की गारंटी नहीं देंगे। यह इस कारण से है कि कार निर्माताओं विभिन्न इंजन घटकों को पर्याप्त रूप से सील करने के लिए विशेष गॉकेट्स के इस्तेमाल का सहारा लेते हैं। यदि इन जवानों में से कोई एक विफल हो जाता है, तो स्नेहन प्रणाली में दबाव के कारण तेल को सबसे कमजोर बिंदु में लीक करने का कारण बनता है, इस प्रकार एक दृश्य रिसाव का निर्माण होता है। यद्यपि इंजन जवानों को पहले जांचना सबसे अच्छा होता है, लेकिन सभी बिंदुओं का एक पूर्ण और संपूर्ण निदान करने के लिए पर्याप्त नहीं है जहां एक तेल रिसाव हो सकता है।
  • उस क्षेत्र को देखो जहां इंजन ब्लॉक के निचले हिस्से में तेल पैन को सुरक्षित करने वाले बोल्ट स्थित हैं। तेल पैन इंजन के निम्नतम बिंदु पर स्थित है, जिसके लिए यह बोल्ट की एक श्रृंखला से जुड़ा हुआ है। तेल संग्रह टैंक के किनारों पर अपनी उंगलियों को स्लाइड करें जहां यह पता लगाया जा सकता है कि रिसाव की उत्पत्ति कहाँ की गई है।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए तेल के पैन के नाली प्लग की जांच करें कि यह तंग है और तरल के कोई स्पष्ट लीक नहीं हैं।
  • जांच लें कि गैसकेट के साथ तेल लीक के कोई संकेत हैं जो सिलेंडर के सिर को इंजन ब्लॉक में और इंजन के शीर्ष के साथ, सिलेंडर के ठीक ऊपर से, जहां वाल्व कवर तय हो गया है।
  • स्नेहक की हानि बोल्ट से भी हो सकती है जो इंजन ब्लॉक के नीचे चरखी को क्रैंकशाफ्ट में सुरक्षित करती है।
  • 7
    तेल रिसाव के कारण दोषपूर्ण जवानों को बदलें एक बार जब आप उस बिंदु की पहचान कर लेते हैं जिस पर नुकसान उत्पन्न होता है, तो आपको समस्या को हल करने और हल करने के लिए आवश्यक कदम उठाने होंगे। रिसाव की स्थिति जानें, फिर इंजन के उस हिस्से को अलग करना जहां गैसकेट को स्थानांतरित किया जाए। किसी नए अवयव के साथ इसे बदलने से पहले किसी भी अवशेष को निकालें और सब कुछ पुन: इकट्ठा करें। कुछ जगहों को बदलने के लिए बहुत आसान है, जबकि अन्य को काम के घंटे और वाहन से इंजन को हटाने की आवश्यकता होती है। यदि आप समस्या को हल करने में सक्षम हैं या यदि आपको एक पेशेवर मैकेनिक के हस्तक्षेप की आवश्यकता है तो मूल्यांकन करें।
  • यदि आप रिसाव को खोजने में कामयाब रहे, लेकिन उपकरण नहीं है या समस्या को हल करने के लिए उपयुक्त तैयारी कर रहा है, तो आप बेहतर अपने वाहन एक मैकेनिक पेशेवर करने के लिए विस्तार से समझा क्या आप पता लगाने के लिए सक्षम हैं लाने के लिए।
  • आप किसी भी ऑटो पार्ट्स स्टोर में इंजन गॉकेट्स खरीद सकते हैं।
  • भाग 3

    अन्य स्नेहन सिस्टम समस्याओं की उपस्थिति का मूल्यांकन करें
    1
    तेल फ़िल्टर को बदलें अगर एक लंबे समय के बाद से आप इंजन तेल जगह ले ली है बीत चुका है, यह संभव है कि फिल्टर अपने आंतरिक तरल स्नेहक के लिए स्वतंत्र रूप से और पर्याप्त रूप से प्रवाह को रोकने भरा हुआ है। इस प्रकार की समस्या का समाधान, इस्तेमाल की जाने वाली तेल से पूरी तरह से इंजन स्नेहन प्रणाली को खाली करना है, फिल्टर को बदलकर और नए तेल जोड़ना। यदि समस्या जो स्नेहक इसके अंदर स्वतंत्र रूप से प्रवाह करने की अनुमति नहीं दी पुराने तेल फिल्टर था, रिश्तेदार सूचक प्रकाश के रूप में जल्द बाहर जाना फिल्टर बदलने के बाद इंजन का शुभारंभ और सही दबाव स्तर रीसेट करना चाहिए।
    • यदि तेल की चेतावनी प्रकाश नहीं आती है और स्नेहक दबाव गेज एक सामान्य मूल्य का पता लगाता है, तो इसका मतलब है कि समस्या का हल हो गया है।
    • इसके विपरीत, यदि तेल चेतावनी का प्रकाश रहता है, तो इंजन को तुरंत बंद कर दें।
  • 2
    इंजन के संपीड़न स्तर की जांच करें यदि स्नेहन प्रणाली के अंदर का तेल स्तर सामान्य से नीचे है, लेकिन आपको कोई रिसाव नहीं मिला है, तो इसका मतलब है कि इंजन शायद तेल जल रहा हो। एक इंजन में जो ठीक से काम करता है, तेल को वायु और ईंधन के मिश्रण के साथ दहन कक्ष में प्रवेश करने में सक्षम नहीं होना चाहिए। यदि इंजन तेल को जलता है, तो इसका मतलब है कि दहन कक्ष की मुहर से समझौता किया गया है, जिससे स्नेहक को अंदर घुसना करने की अनुमति मिलती है। दो महत्वपूर्ण बिंदुएं जिनमें आमतौर पर यह समस्या होती है वे वाल्व गाइड और रिंग जो पिस्टन (जिसे पिस्टन के छल्ले भी कहते हैं) को कवर करते हैं। यदि ये घटक इतने पहनाए जाते हैं कि तेल को दहन कक्ष में प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है, तो रिश्तेदार पिस्टन द्वारा उत्पन्न कम्प्रेशन स्तर में भी कमी आएगी।
  • विशेष रूप से मापने के लिए डिज़ाइन किए गए एक दबाव गेज खरीदें एक इंजन का संपीड़न स्तर. यह साधन सीट में स्थित होना चाहिए जहां मोटर प्लग लगाए गए हैं। आपको प्रत्येक सिलेंडर के लिए एक मापन करना होगा।
  • गेज सूचक द्वारा चिह्नित अधिकतम मूल्य पढ़ते समय आपको इंजन चालू करने में आपकी सहायता करने के लिए आपको एक मित्र की जरूरत है।
  • यदि सिलेंडरों में से कोई एक दूसरे की तुलना में कम पढ़ता है, तो इसका मतलब है कि पिस्टन के छल्ले या वाल्वों में समस्या है। इस मामले में इंजन को एक जटिल और मांग की मरम्मत की आवश्यकता होती है।
  • 3
    सेंसर की जांच करें जो तेल के दबाव को मापता है उस स्थान का पता लगाएँ जहां तेल प्रेशर संवेदक स्थापित किया गया है, और उसके बाद बिजली के तारों को डिस्कनेक्ट करें जो इसे आपूर्ति करते हैं। इस बिंदु पर, जांचें कि क्या इस कदम का उपयुक्त कार संकेतक द्वारा पता लगाए गए तेल के दबाव के वर्तमान मूल्य पर कोई प्रभाव पड़ा है या नहीं। यदि नहीं, तो इसका मतलब है कि संभवतः समस्या तेल के दबाव से संबंधित नहीं है, बल्कि सेंसर के लिए है कि माप।
  • ऑयल प्रेशर सेंसर का पता लगाने के लिए, वाहन के निर्देश और रखरखाव पुस्तिका को देखें, क्योंकि यह कार के मेक और मॉडल के आधार पर इंजन डिब्बे के विभिन्न स्थानों पर स्थित हो सकता है।
  • यदि संवादात्मक संवेदक डिस्कनेक्ट हो जाने पर तेल का दबाव गेज नहीं बढ़ता है, तो स्नेहन प्रणाली के अंदर का दबाव वास्तव में सही हो सकता है।
  • 4
    तेल पंप बदलें तकनीकी रूप से, यह घटक इंजन के अंदर तेल के दबाव के लिए ज़िम्मेदार नहीं है क्योंकि यह केवल स्नेहक के प्रवाह को सीमित करता है। यह तेल द्वारा सामना किया गया प्रतिरोध है जब यह दबाव उत्पन्न करने वाले स्नेहन प्रणाली के मजबूर मार्ग के अंदर बहता है। इस अवधारणा को ध्यान में रखते हुए, एक दोषपूर्ण तेल पंप इंजन की स्नेहन प्रणाली के अंदर सही दबाव बनाने की क्षमता को कम करता है। यदि आपने खुद को तेल पंप बदलना चुना है, तो सही जवानों को खरीदना सुनिश्चित करें, अन्यथा आप बड़ी मात्रा में स्नेहक रिसाव का कारण बन सकते हैं। एक नए तेल पंप की स्थापना एक जटिल परियोजना हो सकती है, इसलिए जब तक आपके पास सभी टूल और कौशल जो आपके लिए आवश्यक नहीं हो, यह एक अनुभवी पेशेवर से संपर्क करने के लिए अधिक समझदार और सुरक्षित हो सकता है
  • पंप पर रिश्तेदार सीट के अंदर तेल सक्शन ट्यूब स्थापित करने के लिए सही उपकरण का उपयोग करें। भ्रष्टाचार को मजबूर करने से गंभीर क्षति हो सकती है।
  • नए पंप को स्थापित करने से पहले, यह तेल से भरा होना चाहिए, ताकि जब पहली बार इंजन शुरू हो जाए, तो यह खाली बिना बिना तरल पदार्थ से तरल को चूसने के लिए तैयार हो जाता है और फंस गया या क्षतिग्रस्त हो रही जोखिम।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com