एक आशावादी के साथ कैसे नेविगेट करें

नौकायन मज़ेदार है अगर आपको पता चल गया कि नाव कैसे चलाना है आशावादी वर्ग नौकाएं सरल, सुरक्षित और नेविगेशन की दुनिया में बच्चों को पेश करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं। इस वर्ग का महान लाभ युवा लोगों को बहुत उच्च स्तर तक पहुंचने के कई अवसर प्रदान करना है। यह बहुत लोकप्रिय है और कई राष्ट्रीय टीमें विश्व चैम्पियनशिप में हर साल भाग लेती हैं। स्थानीय स्तर पर, कई समुद्री क्लब हैं जो प्रतिस्पर्धी रेगैट्स को व्यवस्थित करते हैं।

कदम

छवि शीर्षक एक आशावादी कदम 1
1
सभी आवश्यक उपकरण (पतवार, डिंगा, पाल, मस्तूल, उछाल, मंसैल आदि) प्राप्त करें। सब कुछ नाव में शामिल किया जाना चाहिए। आप एक नया नाव खरीद रहे हैं, तो एक अच्छा विक्रेता ऐसे रस्सियों और पुली के रूप में बुनियादी उपकरण, कीमत में शामिल होना चाहिए। यह बहुत महंगा है और यदि आप उन्हें अलग से खरीदना इकट्ठा करने के लिए मुश्किल है। हम सुझाव है कि आप भी नाव के लिए एक ट्रेलर गाड़ी से अधिक खरीदते हैं। आशावादी ज्यादा भारी पहली नजर में की तुलना में वे लग रहे हैं, लेकिन अगर आप समुद्र तट से दूर पाल और उन्हें रेत पर खींचना चाहते हैं, घर्षण gelcoat की परत (फाइबरग्लास पर चिकनी समाप्त) निकाल देगा और आपको पानी में बहुत धीमी हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक एक आशावादी कदम 2
    2
    पाल माउंट करें पाल के नोड्स काफी ढीला उन्हें और उछाल के बीच एक उंगली डालने के लिए किया जाना चाहिए (ताकि आप बिना अटक उछाल ऊपर चंदवा ले जाने में सक्षम होना सुनिश्चित कर रहे हैं)। पेड़ नोड्स बहुत करीब होना चाहिए (ताकि पाल के किनारे पूरी लंबाई के साथ शाफ्ट से पक्षपाती बनी हुई है)। खेवन ऊपर उठाने से पहले मस्तूल कदम में पाल (धातु समर्थन है कि आप नाव के सामने लगता है) दर्ज करें। पाल पर समायोजन ढीला या समुद्री मील कस ताकि कोई दिखाई परतों द्वारा किया जाना चाहिए। आमतौर पर जब हवा में मजबूत है, हम बांड कस चाहिए।
  • छवि शीर्षक एक आशावादी कदम 3
    3
    SALPA। नाव को पानी में स्लाइड करें और इसे हवा की दिशा में रखें। जब बंदरगाह में या सूखे में, पतवार के अंदर पतवार पकड़ो। पहले अपने आवास में निचली टिप डालें (यह लंबे समय से है) और सुनिश्चित करें कि पतवार को दो ट्रिगर अंक से बाहर आने से रोकने के लिए अच्छी तरह से डाला जाता है। अपनी सीट में बहाव डालें, लेकिन इसे नीचे सभी तरह से धक्का न दें जब आप पानी में होते हैं, नाव को तट से दूर धक्का दो और पतवार के अंदर कूदो। वायु व्यापक से, किनारे या पार से हो सकती है प्रत्येक संभावना के लिए दिशाएं और अंक हैं जहां नाव पाल सकते हैं। ऐसे क्षेत्र हैं जहां एक आशावादी पाल सकता है और अन्य नहीं करते हैं। क्षेत्र में बंदरगाह कार्यालय में जानकारी प्राप्त करें
  • छवि शीर्षक एक आशावादी कदम 4



    4
    धनुष (नाव के संकीर्ण भाग) को देखकर स्लीपर पर बैठें। सामने के पैर को बल्कहेड (पतवार के बीच में एक अलग संरचना) पर रखा जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक एक आशावादी कदम 5
    5
    नाव के कठोर (पीठ) के निकट हाथ से बार पकड़ो और इसे पकड़ लें जैसे कि यह एक माइक्रोफोन था दूसरी ओर वह पाल के मुख्य रस्सी को पकड़ लेता है। इसे अपने हाथ के चारों ओर लपेटकर न करें क्योंकि आपको इसे रोकने के लिए जल्दी से रिलीज करने में सक्षम होना चाहिए। मुख्य रस्सी को खींचें जब तक पाल हवा में तैरती नहीं हो जाती। जब आप काफी गहरे पानी में हैं तो पूरी तरह बहाव कम करें।
  • छवि शीर्षक एक आशावादी कदम 6
    6
    सुनिश्चित करें कि नाव हमेशा हवा में है कभी सीधे हवा आने की दिशा पाल न करें। आप आप की ओर पहिया रोल है, यह नाव हवा से दूर इंगित करेगा, और यदि आप धक्का धनुष हवा में बदल जाते हैं (यदि आप पाल के विपरीत दिशा में बैठे रहे हैं) होगा। जब आप हवा आने की दिशा खड़े हो जाओ, तुम पाल प्रत्यक्ष ताकि उछाल टर्मिनल का हिस्सा नाव के पीछे है। जब veleggi हवा के साथ, पाल स्लीपर करने के लिए खड़ा है करते हैं। हमेशा हवा की दिशा के संबंध में शाखा के स्थिति की जांच ताकि आप यह तय कर सकते हैं अगर इस नाव के लिए और आप की ओर रिश्तेदार बग़ल में बढ़ रहा है। बूम आप मारता है, यह वास्तव में चोट लगी होगी!
  • टिप्स

    • यदि आप एक वयस्क हैं, तो कई छोटी नौकाएं हैं जो आप का मूल्यांकन कर सकते हैं और आपको अच्छा गतिशीलता प्रदान कर सकते हैं। सबसे लोकप्रिय में से एक है लेजर इस प्रकार की नाव चलाने के लिए कम से कम 55 किलोग्राम वजन करना आवश्यक है। यदि आप इस वजन तक नहीं पहुंचते हैं, तो आप बाइट का मूल्यांकन कर सकते हैं, जो लेजर से छोटा है और कनाडा में बहुत लोकप्रिय है।
    • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो प्लास्टिक आशावादी हैं जो धीमे हैं, लेकिन फाइबर ग्लास से ज्यादा प्रतिरोधी हैं। आप कुछ शोध ऑनलाइन कर सकते हैं
    • आशावादी बच्चों के लिए, वयस्कों के लिए नहीं हैं रेगैटस 15 वर्ष तक के युवा लोगों के लिए आरक्षित हैं। यह 7-8 साल की उम्र से शुरू करने की सिफारिश की है
    • मस्तूल पर एक पवन दिशा निर्देशक को माउंट करने के लिए खरीदना एक अच्छा विचार है यदि आपके पास ऐसा नहीं है, तो हवाओं को उड़ाने के लिए देखने के लिए नौकाओं के झंडे की जांच करें। मोएर की नौकाएं हवा की दिशा में ही लक्ष्य करती हैं, अगर यह पानी के वर्तमान से ज्यादा मजबूत होती है।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आकाश स्पष्ट है और हवा हल्का है, तो हमेशा एक जीवन जैकेट पहनते हैं।
    • पाल के विपरीत दिशा में बैठो वह स्थान जहां आशावादी तेजी से होता है, जब पतवार के सभी चारों कोने पानी में होते हैं यदि हवा हल्का है, तो यह कॉन्फ़िगरेशन प्राप्त करने के लिए पाल की ओर झुकना आवश्यक हो सकता है। यदि आपके पास पर्याप्त नहीं है, तो इससे आपको दूर रहने के लिए बूम की अनुमति मिल सकती है
    • सभी पानी के खेल की तरह, नौकायन भी खतरनाक हो सकता है यदि मौसम की स्थिति प्रतिकूल है यदि आप एक तूफान से घबराते हैं, तो तुरंत बोतल में खराबी (रिवर्स) कीजिए ताकि वृक्ष पानी के नीचे हो और तल पर सीधा हो। नाव के करीब रहो यदि आपको लगता है कि हवा की स्थिति आपके कौशल स्तर के लिए बहुत मुश्किल है, तो पाल मत लें हालांकि, आपको हर स्थिति को कैसे संभालना है और सुधारने के तरीके को जानने के लिए, धीरे-धीरे, अपने आप को और अधिक जटिल जटिल स्थितियों के साथ परीक्षण करना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास स्कैसा से जुड़े अंत में एक गाँठ के साथ एक कठोर रस्सी है इसे नाव के सामने स्लीपर के बीच में ड्रेनेज छेद से गुजरने न दें। यदि आप करते हैं, तो रस्सी धीरे-धीरे टूट जाएगी और ट्रेलर के दौरान टूट जाएगी। तोड़ने वाला अंत हिंसक रूप से पीछे की ओर शुरू हो जाएगा जिससे गंभीर चोट लग सकती है, खासकर आंखों से। यह तूफान की स्थिति में नाव से त्वरित निकासी से भी रोकेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com