एक मिनी खुदाई करने वाला कैसे काम करें

"मिनी एक्कावेटर्स" उन्हें माना जाता था "खिलौने" भारी उपकरण ऑपरेटरों से जब कुछ दशकों पहले उन्हें शुरू किया गया था, लेकिन फिर उन्होंने प्रबंधन में आसानी के लिए क्षेत्र में ठेकेदारों और निर्माण पेशेवरों का सम्मान अर्जित किया, उनके छोटे "पदचिह्न", संचालन में कम लागत और परिशुद्धता घर के मालिकों द्वारा किराए के लिए उपलब्ध है, वे दोनों सरल और जटिल परियोजनाओं की समस्याओं का समाधान। यहां काम करने की मूल बातें हैं "छोटा"।

कदम

एक छोटा खुदाई करनेवाला कदम 1 ऑपरेटिंग शीर्षक वाला छवि
1
अपनी परियोजना के लिए कार चुनें विभिन्न आकारों और किस्मों का छोटा, 3,000 किलो से कम वजन के एक सुपर कॉम्पैक्ट वजन से क्लासिक उत्खनन वर्ग की कक्षा में लगभग समाप्त होता है। यदि आपको किसी-दो-खुद को सिंचाई प्रणाली के लिए एक छोटी नहर खोदने की जरूरत है, या यदि आपकी जगह सीमित है, तो किराये केंद्र में सबसे छोटा आकार चुनें। बड़ी बाग परियोजनाओं के लिए, एक 3 या 3.5 टन मशीन अधिक उपयुक्त होगी, जैसे की "बॉबकेट 336"।
  • एक मिनी खुदाई करने वाला चरण 2 ऑपरेशन शीर्षक वाला छवि
    2
    सप्ताहांत के किराये में निवेश करने से पहले श्रम लागत के साथ किराये की लागत की तुलना करें। आमतौर पर, मिनी एक्सावेटरों को प्रति दिन 110-120 यूरो, प्लस डिलीवरी, रस्सा, ईंधन और बीमा के लिए रखा जा सकता है। तो सप्ताहांत परियोजना के लिए आपको लगभग 200-250 यूरो खर्च करना होगा।
  • एक मिनी खुदाई के चरण 3
    3
    किराये केंद्र में मशीनों की श्रेणी की जांच करें, और पूछें कि क्या वे प्रदर्शन करते हैं या ग्राहकों को स्वयं के साथ परिचित होने की अनुमति देते हैं। कई बड़े मशीनरी केंद्र में एक ऐसा क्षेत्र है जहां आप कर सकते हैं "आश्वस्त हो जाओ" कार के साथ पर्यवेक्षित अनुभव के माध्यम से
  • एक मिनी खुदाई के चरण 4 को संचालित करने वाला छवि
    4
    वास्तव में नियंत्रण के विवरण और स्थान को ध्यान में रखकर ऑपरेशन मैनुअल पर एक नज़र डालें। इन गाइडों को कोबेलको, बॉबैट, आईएचआई, केस और कुबोटा जैसे मिनी-मानकों को दिखाया गया है, लेकिन उनके बीच भी कुछ मामूली अंतर हैं।
  • एक छोटा खुदाई करनेवाला चरण 5 संचालित शीर्षक वाला छवि
    5
    मशीन के चारों ओर सभी लेबल्स और चेतावनी स्टिकर को ध्यान से देखें, और आपके द्वारा किराए पर दी गई कार के बारे में अन्य विशिष्ट चेतावनियां देखें। इसके अलावा रखरखाव की जानकारी, विस्तृत विवरण, अन्य सूचनाएं जैसे संदर्भ प्लेट्स मशीन श्रृंखला सीरियल नंबर और उत्पादन स्थल पर जानकारी के साथ क्रमबद्ध करने के लिए इस्तेमाल की जाती हैं।
  • एक छोटा खुदाई के चरण 6
    6
    अगर आपके पास भारी मशीनरी के लिए एक ट्रक और ट्रेलर है, तो उत्खनन वितरित करें, या इसे किराए के केंद्र में लोड करने का प्रयास करें मिनी खुदाई का एक फायदा यह है कि इसे एक सामान्य ट्रक पर ले जाया जा सकता है, जब तक वह उस वजन का सामना कर सकती है और अगर कार और ट्रेलर ट्रक की क्षमता से अधिक नहीं हो जाते
  • एक मिनी खुदाई करनेवाले कदम 7 का शीर्षक चित्र
    7
    एक साफ और समतल क्षेत्र खोजें जहां आप कार का परीक्षण कर सकते हैं। मिनेस स्थिर हैं, एक अच्छा संतुलन और माप के लिए उपयुक्त "फिंगरप्रिंट", लेकिन वे उलट सकते हैं। फिर एक स्थिर और समतल जमीन पर शुरू करें
  • एक छोटा खुदाई करनेवाला चरण 8 का शीर्षक शीर्षक छवि
    8
    यह देखने के लिए मशीन पर एक नज़र डालें कि क्या ढीले या क्षतिग्रस्त भाग हैं जो ऑपरेशन खतरनाक बना सकते हैं। तेल या अन्य तरल पदार्थ, डिस्कनेक्ट या क्षतिग्रस्त केबल्स या अन्य संभावित समस्याओं के लीक की तलाश करें। बुझाने की जगह ढूंढें और स्नेहक और शीतलक के स्तर की जांच करें। ये सभी प्रकार के उपकरणों का उपयोग करने के लिए मानक परिचालन हैं, इसलिए उन्हें हर मशीन के लिए उपयोग किया जाता है - घास काटने की मशीन से मैकेनिकल फावल तक - काम करने के लिए पहले देखने के लिए।
  • एक मिनी खुदाई करनेवाले चरण 9 को ऑपरेटर शीर्षक वाली छवि
    9
    कार को माउंट करें आप चालक की तरफ के बाईं ओर नियंत्रण armrest पा सकते हैं, जो सीट तक पहुंच की अनुमति देने के लिए उलट जाता है। लीवर या सामने को संभाल लें (नियंत्रण लीवर नहीं), और पूरी संरचना स्विंग हो जाएगी और पीछे की तरफ जायेगी सनरूफ से जुड़ी पकड़ को पकड़ो, ट्रैक पर एक पैर रखो और अपने आप को केबिन में दबाएं, फिर घूमकर बैठो। फिर armrest को नीचे खींचें और लीवर को जगह में लॉक कर दें।
  • एक मिनी खुदाई करनेवाली चरण 10 संचालित शीर्षक वाली छवि
    10
    ऑपरेटर के केबिन में बैठकर नियंत्रण, उपकरण और ऑपरेटर के नियंत्रण प्रणाली से परिचित होने के लिए चारों ओर देखिए। आपको दाहिनी ओर इग्निशन कुंजी (या डिजिटल पावर पैनल) सही पर या अपने सिर के ऊपर दिखाई देनी चाहिए मशीन के साथ काम करते समय हमेशा इंजन के तापमान, तेल के दबाव और ईंधन स्तर को याद रखना याद रखें। सुरक्षा बेल्ट आपको मशीन के कैप्सूल में सुरक्षित रखेगा यदि इसे उलट करना चाहिए। इसका इस्तेमाल
  • एक छोटा खुदाई करनेवाले चरण 11 को संचालित करने वाला शीर्षक चित्र
    11
    लीवर ले लो और उनके आंदोलन को महसूस करने के लिए थोड़ा आगे बढ़ें। ये लीवर ब्लेड सिस्टम को नियंत्रित करते हैं, जिन्हें भी जाना जाता है "बाल्टी" (बाल्टी से प्रत्येक प्रकार के खुदाक का हिस्सा) और मशीन के रोटेशन फ़ंक्शन, जो ऊपरी भाग (केबिन) को स्थानांतरित करता है लीवर को हमेशा स्थिति पर लौटना चाहिए "तटस्थ" जब वे जारी किए जाते हैं, तो वे हर आंदोलन को रोक सकते हैं।
  • एक छोटा खुदाई वाला कदम 12
    12
    अपने पैरों के बीच में देखो और आपको दो लंबी स्टील की छड़ें शीर्ष पर एक घुंडी के साथ मिलेंगी। वे नियंत्रण चला रहे हैं दोनों किनारे पर स्थित रोटेशन को समायोजित करते हैं और आगे बढ़ने के कारण मशीन को स्थानांतरित करने का कारण बनता है। पीछे की छड़ी के आंदोलन की वजह से इसे पीछे की तरफ आगे बढ़ने का कारण बनता है, जबकि एक आगे बढ़ रहा है और दूसरी ओर पीछे से मशीन अपने आप पर घूमती है। गहरी छड़ें धकेलती हैं, जितनी तेज़ी से मशीन चलती है, इसलिए जब आप को शुरू करने की आवश्यकता होती है, इन नियंत्रणों को शांति से प्रबंधित करें। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि मशीन लीवर ऑपरेट करने से पहले कहां इंगित कर रहा है। ब्लेड सामने है लीवर को आगे बढ़ने से आगे बढ़ने के लिए ट्रैक बढ़ेगा, लेकिन यदि आप टैक्सी को बदल दिया है तो आप महसूस करेंगे कि आप पीछे की तरफ यात्रा कर रहे हैं, जिससे एक अजीब प्रभाव पड़ सकता है। यदि आप आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं और कार वापस आ जाती है, तो आपकी जड़ता आपको आगे बढ़ेगी नियंत्रण को और अधिक कठिन बनाना। ऐसा लगता है कि जब आपको वापस जाने के लिए जिस तरीके से गाड़ी चलाती है तब आपको बदलना होगा। आप समय के साथ सीखेंगे



  • एक छोटा खुदाई के चरण 13
    13
    तल पर तल पर गौर करें और आपको दो अन्य छोटे प्रयोग किये गए नियंत्रण मिलेंगे। बाईं तरफ, आपको एक छोटा पेडल या बाएं पैर के साथ संचालित होने वाला बटन दिखाई देगा। यह के लिए एक नियंत्रण है "उच्च गति", इंजन को पुश करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है और कार की यात्रा को गति देता है जब आपको एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ता है यह उपकरण केवल चिकनी और समतल जमीन पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए। दाईं ओर एक स्टील कोटिंग के साथ कवर पेडल होता है। यदि आप कवर को हटा दें तो आपको एक मिलेगा "डबल पेडल", जो मशीन के ब्लेड को दाएं या बाएं को घुमाते हैं जिससे कि मशीन को उस स्थान तक पहुंचने की ज़रूरत न पड़े जहां खुदाई हो। इसे नियंत्रित और स्थिर आधार पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए, क्योंकि लोड को समेकित नहीं किया गया है और मशीन अधिक आसानी से टिप सकती है।
  • एक छोटा खुदाई वाला कदम 14
    14
    उपकरण के सामने दाईं तरफ देखो और आपको दो और लीवर मिलेगा। पीछे त्वरक है, जो इंजन के प्रति मिनट क्रांति को बढ़ाता है। आम तौर पर आगे पीछे खींचा जाता है, इंजन जितना तेज हो जाएगा। सबसे बड़ा संभाल केंद्रीय ब्लेड (या ब्लेड समतल) का नियंत्रण है। इस लीवर को खींचकर ब्लेड बढ़ जाता है, इसे नीचे धकेलते हुए। ब्लेड का उपयोग स्तर के लिए किया जा सकता है, मलबे को स्थानांतरित कर सकते हैं, छोटे पैमाने पर एक बुलडोजर की तरह छेद भरें, लेकिन यह एक बाल्टी छेद खोदने के दौरान मशीन को स्थिर करने के लिए भी काम करता है।
  • एक छोटा खुदाई करनेवाली चरण 15 को संचालित करने वाला शीर्षक छवि
    15
    इंजन चालू करें इंजन चलाने के साथ, गलती से अन्य लीवरों को दबाने से बचने के लिए सावधान रहें क्योंकि किसी भी लीवर खतरनाक आंदोलनों का कारण बन सकता है।
  • एक छोटा खुदाई करनेवाले चरण 16 को संचालित करने वाला शीर्षक छवि
    16
    कार को चलाने के लिए शुरू करें सुनिश्चित करें कि बाल्टी और केंद्र ब्लेड दोनों उठाए गए हैं और गाइड लीवर को आगे बढ़ाएं। यदि आप मशीन पर लेवलिंग काम करने की योजना नहीं बना रहे हैं, और फिर केंद्रीय ब्लेड का उपयोग करें, तो आप प्रत्येक लीवर को एक हाथ से ले जा सकते हैं। लीवर करीब सीमा पर रखा जाता है, इसलिए उन्हें एक हाथ से पकड़ लिया जा सकता है, जो आपको दाएं हाथ से मुक्त करने के लिए मध्य ब्लेड का उपयोग करने के लिए इसे सही ऊंचाई पर लाने के लिए अनुमति देता है
  • एक मिनी खुदाई करनेवाली चरण 17 को संचालित करने वाला छवि
    17
    गाड़ी को थोड़ी चलो, पैंतरेबाज़ी करें, उसे फिर से चालू करें और गति बढ़ाएं। हमेशा आंदोलनों की ओर ध्यान दें, क्योंकि ब्लेड इसके पीछे की ओर दिखता है और यह कुछ नुकसान पहुंचाता है।
  • एक मिनी खुदाई के चरण 18 को संचालित करने वाला छवि
    18
    एक छेद खोदने के लिए एक उपयुक्त जगह खोजें बख़्तरबंद पर लीवर ब्लेड, रोटेशन और उत्खनन को नियंत्रित करते हैं, और सीट के बाईं ओर एक बटन के साथ चयन में पिछड़े या आगे, मोड में दो तरह से काम कर सकते हैं। आमतौर पर मोड ए और एफ अक्षरों के साथ चिह्नित होते हैं। यहां वर्णित परिचालन ए मोड को संदर्भित करता है।
  • एक छोटा खुदाई करनेवाले कदम 19 को संचालित करने वाला छवि
    19
    नियंत्रण लीवर को दाहिनी ओर आगे धकेलने तक केंद्र ब्लेड कम करें जब तक कि यह पूरी तरह से सपाट न हो। दोनों levers पकड़ो, लेकिन जब तक आप तैयार नहीं हो उन्हें स्थानांतरित नहीं करते मुख्य ब्लेड को ऊपर उठाने और घटाने से शुरू करें: यह इसे ऊपर उठाने के लिए बाएं लीवर को वापस खींचकर इसे कम करने के लिए इसे आगे बढ़ाकर किया जाता है। बाएं या दायां एक ही लीवर को ले जाने के लिए बाल्टी को नीचे ले जाने के लिए (नीचे, चम्मच आंदोलन को बायीं ओर, जमीन से निकलने वाली बाल्टी के साथ, दाईं तरफ चलती है) का कारण बनता है ब्लेड उठाएं और कम करें और सिंक करें और बाल्टी को आत्मविश्वास हासिल करें।
  • एक छोटा खुदाई करनेवाली कदम 20 ऑपरेटिंग छवि शीर्षक छवि
    20
    बाएं लीवर आगे बढ़ें और ब्लेड का द्वितीयक खंड दूर जाएंगे। लीवर खींचकर आप को ब्लेड वापस कर देंगे। एक छेद के लिए एक सामान्य संयोजन में जमीन में बाल्टी को कम करना शामिल है, बाल्टी को भरने के लिए बाल्टी को खींचकर बाल्टी को भरने और बायीं ओर धरती को इकट्ठा करने के लिए बायीं ओर सही लीवर को धकेलने के दौरान आप को ले जाना है।
  • एक छोटा खुदाई करनेवाली कदम 21
    21
    बाएं लीवर को अपने बाईं ओर ले जाएं, यह सुनिश्चित कर लें कि बाल्टी नि: शुल्क है और बाईं ओर कोई बाधा नहीं है। इस तरह कार की टैक्सी बाईं ओर घुमाएगी लीवर को धीरे-धीरे ले जाएं, क्योंकि मशीन अचानक बदलती है, एक आंदोलन जिसे आपको इस्तेमाल करना पड़ता है बाएं लीवर को दाहिनी ओर पुश करें और मशीन सही हो जाएगी।
  • एक छोटा खुदाई वाला कदम 22
    22
    नियंत्रण के साथ अभ्यास करें जब तक आप विश्वास नहीं करते। पर्याप्त अभ्यास के साथ, आप बाल्टी के काम पर अपना ध्यान केंद्रित कर, स्वचालित रूप से प्रत्येक नियंत्रण को स्थानांतरित करेंगे। जब आप तैयार हों, मशीन को स्थिति में रखें और काम शुरू करें।
  • टिप्स

    मिनी एक्कावेटर्स खुदाई के लिए होते हैं, लेकिन इसका उपयोग स्लेवलिंग, भारी वस्तुओं को उठाना, कॉम्पैक्टिंग और विभाजन के लिए भी किया जा सकता है। जितना अधिक आप उनका उपयोग करते हैं, जितना अधिक आप अनुभव करते हैं, उतनी अधिक नौकरियां जो आप उनके साथ कर सकेंगे।
  • याद रखें कि अगर एक खुदाई अपेक्षाकृत छोटा और हल्की है, तो यह उन सतहों को नुकसान पहुंचा सकती है जिन पर यह संचालित होता है, जिसमें घास और डामर भी शामिल है।
  • चेतावनी

    • एक मिनी खुदाई है एक भारी उपकरण- ड्रग्स, अल्कोहल या ड्रग्स के प्रभाव के तहत काम करने के बारे में भी सोच भी नहीं सकते I
    • मिनी खुदाई का प्रयोग बहुत सावधानी से करें, यह सैकड़ों किलोग्राम को उठा सकता है और हजारों किलो बल पैदा कर सकता है, इसलिए हर दुर्घटना घातक हो सकती है।
    • खुदाई से पहले खुद को चेतावनी दें! " स्थानीय एजेंसियों से संपर्क करने के लिए परमिट पाने के लिए संपर्क करें!
    दलदल, मिर्गी मिट्टी या संरक्षित वातावरण जैसे संवेदनशील क्षेत्रों को नुकसान नहीं पहुंचाएं।
  • जब मशीन गुजरती है तो मशीन अचानक गिर जाएगी संतुलन बिंदु अस्थिर या खड़ी जमीन पर एक मिनी के साथ काम नहीं करते। याद रखें क्योंकि एक मिनी खुदाई ट्रैक्टर पर यात्रा करता है और पहियों पर नहीं, यह बाधाओं को दूर करने के लिए स्विंग या चालू होगा, जिससे संतुलन बिंदु पार हो जाने पर इसे उलट कर दिया जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com