एक लकड़ी के घर कैसे बनाएं

क्या आपने कभी सुंदर लकड़ी के रहने वाले घर में रहने का सपना देखा है? बिल्डिंग एक मुश्किल लेकिन पुरस्कृत उपक्रम है। यदि आप पेशेवर ठेकेदारों की मदद से पूछना चाहते हैं, तो यह कार्य अपेक्षाकृत तेज़ी से पूरा हो सकता है - यदि आप इसे खुद बनाने का निर्णय लेते हैं, तो आप कई सालों तक ले सकते हैं। किसी भी मामले में, यह कुछ मूल बातें करने के लिए उपयोगी होगा: यहां पर अपने स्वयं के लकड़ी के घर का निर्माण करने पर विचार करने के लिए कुछ कारक हैं।

कदम

भाग 1

बुनियादी डिजाइन
1
अपने घर को फंड करें एक लकड़ी के घर का निर्माण महंगा हो सकता है: खर्चों के आकलन में आपको भूमि, आपूर्ति और श्रम की लागत पर विचार करना होगा। आपके पास वित्तपोषण के लिए कई संभावनाएं हैं, जिनमें बचत का उपयोग शामिल है, बंधक या निर्माण के लिए ऋण के लिए आवेदन करने की संभावना है। एक मुकदमा देखने के लिए एक रियल एस्टेट एजेंट से बात करें, जो आपके मामले को सबसे अच्छा मानते हैं।
  • बंधक ऋण सबसे आम प्रकार का ऋण एक निश्चित दर बंधक ऋण है। विभिन्न रूपों में विद्यमान, सबसे आम में 30 साल की अवधि है
  • इमारत उद्योग के लिए ऋण यह एक लकड़ी के घर के निर्माण के लिए एक अच्छा विकल्प है एक इमारत ऋण क्रेडिट की एक पंक्ति के रूप में कार्य करता है: आप जिस धन की ज़रूरतें वापस ले सकते हैं और उस राशि पर केवल ब्याज का भुगतान कर सकते हैं। आपको सभी क्रेडिट का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है, और अगर आप चाहें, तो आप घर को पूरा होने पर ऋण को साधारण बंधक में परिवर्तित कर सकते हैं।
  • बचत। यदि आप ऋण के लिए नहीं पूछना चाहते हैं, तो आप पूरी परियोजना को नकद में दे सकते हैं, अगर आपके पास पर्याप्त है इस तरीके से आप महत्वपूर्ण कर लाभों को छोड़ेंगे और आपके पैसे बहुत सी बाधाओं के बिना किए जाएंगे।
  • आपको कितना उधार लेना चाहिए? इसका जवाब है: बहुत कुछ धन की कमी होने के कारण निर्माण के दौरान सबसे खराब चीज होती है। अनुमान के बावजूद आप अपने बजट पर कर लेंगे, जब तक कि इसे बनाया न जाए, तब तक आपके लकड़ी के घर की सही लागत जानना असंभव होगा।
  • बैंकों को क्या आवश्यकता होगी? बैंक अनिवार्य रूप से दो चीजों की तलाश कर रहे हैं: मुख्यतः, वे चाहते हैं कि वे पैसे उधार देने के लिए घर की वास्तविक गारंटी हो, अन्य शब्दों में वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यह नियोजित व्यय की सीमाओं के भीतर बनाया जाएगा और यह एक बार खत्म होने के बाद इसे आसानी से बेचा जाएगा। दूसरी बात, वे निश्चित होना चाहते हैं कि आप ऋण चुकाने में सक्षम होंगे। जब बैंक आपको मूल्यांकन करते हैं, तो वे तीन मूलभूत क्षेत्रों पर विचार करते हैं: क्रेडिट, तरलता और राजस्व
  • 2
    इलाके को चुनें यह तय करना महत्वपूर्ण है कि किस जमीन पर अपना खुद का घर बनाने के लिए फैसला किया जाए? रियल एस्टेट एजेंट और बिल्डिंग ठेकेदार आपको एक उपयुक्त स्थान ढूंढने में मदद कर सकते हैं - यदि आप पहले से ही जमीन के मालिक हैं, तो पहली बात यह है कि यह सुनिश्चित करना है कि वह इमारत के लिए उपयुक्त है। ढलान ढलान, जमीन की स्थिति, पहुंच, शहरी नियोजन और आसपास के गुणों के उपयोग जैसे कारक यह निर्धारित करने में एक भूमिका निभाते हैं कि क्या निर्माण के लिए बहुत उपयुक्त है या नहीं।
  • इलाके के विश्लेषण के लिए आपको स्थानीय पर्यावरण अभियंताओं से संपर्क करना होगा, जो बताएगा कि क्या पानी पहले ही उपलब्ध है और अच्छी गुणवत्ता का है।
  • आपकी संभावित निर्माण भूमि को यह भी निर्धारित करने के लिए एक झिझक परीक्षा पास करने की आवश्यकता होगी कि क्या पृथ्वी एक सेप्टिक टैंक से अपशिष्ट जल को अवशोषित करने में सक्षम होगी या नहीं।
  • 3
    अपने घर को डिज़ाइन करें कुछ लोगों को यह पता चलता है कि वे अपने घर कैसे चाहते हैं, दूसरों की प्राथमिकताओं की सूची हो सकती है, लेकिन फर्श योजना को डिजाइन करने के लिए लचीला होता है आप किसी निर्माता की सूची से एक मौजूदा प्रोजेक्ट चुन सकते हैं, या कोई कस्टमर प्रोजेक्ट बनाने के लिए कोई डिजाइनर या आर्किटेक्ट से पूछ सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि आपके घर का डिजाइन और आकार आपके द्वारा खर्च किए जाने वाले धन की मात्रा और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सामग्रियों की गुणवत्ता पर निर्भर करेगा: एक बड़ा घर श्रम, आपूर्ति और निर्माण परमिट की लागत बढ़ाएगा।
  • यहां तक ​​कि लकड़ी के प्रकार का विकल्प भी डिजाइन की संभावनाओं को सीमित करने में मदद करेगा: कुछ प्रकार केवल विशिष्ट निर्माण परियोजनाओं के लिए अनुकूलित किए जाते हैं।
  • 4
    एक इमारत परमिट प्राप्त करें अपनी परियोजनाओं को स्थानीय रियायतों के कार्यालय में अनुमोदन के लिए भेजें: निर्माण कार्य शुरू करने से पहले भवन निर्माण परमिट की आवश्यकता जरूरी है आपको यह भी पता लगाना होगा कि आपके लकड़ी के घर का निर्माण नियम क्या करना चाहिए, क्योंकि इन नियमों को जगह से भिन्न हो सकता है
  • 5
    एक रोडमैप बनाएं लकड़ी में अपना घर बनाने के लिए आवश्यक समय पूरी तरह से आपके घर के प्रकार पर निर्भर करता है: यदि यह एक कस्टम प्रोजेक्ट है और पारंपरिक रूप से घर बनाया जाएगा, तो आप शुरू होने से 1 या 2 साल की उम्मीद कर सकते हैं - यदि आप यह परियोजनाओं की सूची से लिया गया एक मॉड्यूलर या प्रीफ़ैब्रिकेटेड हाउस प्रोजेक्ट है, जो केवल छह महीने में पूरा किया जा सकता है।
  • यह भी चुनने का तथ्य है कि अकेले घर बनाने या पेशेवरों की एक टीम को किराए पर लेने के लिए निर्माण की अवधि काफी महत्वपूर्ण होगी।
  • लकड़ी के घरों में देरी की संभावना है, जैसे प्रतिकूल मौसम की स्थिति या खराब शिल्प कौशल, जैसे किसी अन्य भवन परियोजना की तरह। अपने अनुसूची में अनपेक्षित विलंब के लिए समय की अनुमति देने की कोशिश करें
  • अपनी प्रारंभिक योजनाओं से विचलित होने से बचें इस तथ्य से अवगत रहें कि आखिरी मिनट में परिवर्तन, भले ही छोटा हो, देरी के प्रभाव का एक डोमिनो प्रभाव पैदा कर सकता है जो अंतिम लक्ष्य से आपकी इमारत परियोजना को निकाल देगा।
  • 6
    चुनें कि पेशेवरों को किराया या नहीं। तय करना कि क्या आप अपने खुद के लकड़ी के घर का निर्माण करना चाहते हैं या पेशेवर बनाना है यह महत्वपूर्ण निर्णय है। एक पेशेवर को काम पर रखने का सबसे तेज और कम से कम समस्याग्रस्त समाधान है, क्योंकि उसके पास कौशल, संपर्क और उपकरणों का काम आधे समय में पूरा करने के लिए होगा, यह किसी के लिए बहुत कम या कोई अनुभव नहीं लेगा। हालांकि, अगर आपको कड़ी मेहनत का डर नहीं है और आप अधिक समय बर्दाश्त कर सकते हैं, तो कुछ भी गर्व और संतोष की भावना की तुलना आपके खुद के हाथों से अपने खुद के घर के निर्माण से की जा सकती है।
  • भाग 2

    एक व्यावसायिक रास्ते में एक लकड़ी के घर का निर्माण
    1
    निर्माता खोजें और चुनें निर्माता आपके लकड़ी के घर का निर्माण करने के लिए आवश्यक सामग्रियों को प्रदान करता है: आप विभिन्न कंपनियों के कैटलॉग ब्राउज़ करके इसे ढूंढ सकते हैं, जिससे आपको पहले से निर्मित लकड़ी के घरों के बारे में पता चलेगा - अन्यथा आप लकड़ी के घरों के वास्तविक उदाहरण देख सकते हैं और, यदि आप शैली और संरचना से प्रभावित हैं, तो आप अपनी कंपनी का निर्माण करने के लिए उसी कंपनी को रख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप चयनित निर्माता के साथ प्रत्यक्ष और खुले संचार कर सकते हैं, उन्हें अपने विचारों को सुनना चाहिए और आपको हमेशा अच्छी तरह से सूचित किया जाना चाहिए।
    • आप संभवतः उन लकड़ी के घरों की तलाश में संभावित उत्पादकों के पेशेवर अनुभव की जांच कर सकते हैं जिन्हें उन्होंने पहले ही बनाया है और अपने ग्राहकों से संदर्भ प्राप्त कर सकते हैं।
    • यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं तो आप बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो, राज्य वकील या लॉग होम काउंसिल के सामान्य कार्यालय के माध्यम से भी जांच सकते हैं।
  • 2
    कन्स्ट्रक्टर खोजें और चुनें किसी निर्माता को चुनने के लिए सावधानी से अपनी संभावनाओं पर विचार करें: बाजार में कई लोग हैं, लेकिन उनकी गुणवत्ता और सेवाएं काफी भिन्न हैं।
  • एक निर्माता खोजने के अलावा जिसमें आप खुलेआम संवाद कर सकते हैं, और पुरानी ग्राहकों के साथ अपने संदर्भों की सावधानीपूर्वक जांच कर सकते हैं, आपको अपने काम का व्यक्तिगत रूप से निरीक्षण करने के लिए पूर्ण घरों में भी जाना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि आमतौर पर लकड़ी के घर के लिए पूरी तरह से स्थिर रहने के लिए कई साल लगते हैं और संभावित निर्माण दोष दिखाना पड़ता है। एक घर 3 से 5 साल से निर्मित शायद एक बिल्डर की सर्वोत्तम क्षमता दिखाता है
  • अपने निर्माता चुनने से पहले, आपको स्थानीय ठेकेदार परिषद या किसी समान राज्य या क्षेत्रीय प्राधिकरण (सामान्य अभियोजक के कार्यालय सहित) के साथ भी जांच करनी चाहिए, यदि बिल्डर पिछले मुकदमों या परीक्षणों में शामिल है।
  • यह एक बिल्डर चुनने के लिए बुद्धिमान होगा जो आपके स्थानीय बिल्डिंग कोड और आपके निर्माण स्थल के वातावरण से परिचित है।
  • सुनिश्चित करें कि आपका निर्माता लायसेंस और सक्षम है, अन्यथा यदि आपको समस्या आती है तो आपको थोड़ा कानूनी अपील मिल सकती है।



  • 3
    एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करें आपको अपने बिल्डर या बिल्डिंग कंपनी से संबंधित समस्याओं जैसे कि उनकी सेवाओं की कीमत, अपने घर का डिजाइन और परियोजना को पूरा करने के लिए अनुमानित समय सीमा के साथ बातचीत करने की आवश्यकता होगी। एक बार जब दोनों पार्टियां एक समझौते पर पहुंच गई हैं, तो इन शर्तों को उन अनुबंधों में रेखांकित किया जाएगा, जिन पर आपको दोनों को हस्ताक्षर करना होगा।
  • भाग 3

    Soli के लिए एक लकड़ी हाउस का निर्माण: परियोजना चरण
    1
    आप की आवश्यकता क्या स्थापित करें लकड़ी के अतिरिक्त, आपके पास अपने लकड़ी के घर का निर्माण करने के लिए कई उपकरण और सामग्रियां हैं: आपको कुर्सियों, छेनी, प्लानर, बीम, ड्रिल और टेनॉन जैसी लकड़ी का इलाज करने के लिए विशिष्ट उपकरण की ज़रूरत होगी- यहां तक ​​कि सीमेंट भी , नींव के लिए पत्थरों और मोर्टार, इन्सुलेशन सामग्री के साथ-साथ, ज़ाहिर है, खिड़कियां, दरवाजे और छत सामग्री।
  • 2
    लकड़ी जाओ एक लकड़ी के घर को किसी भी तरह के पेड़ से सैद्धांतिक रूप से बनाया जा सकता है जो काफी लंबा है। हालांकि, लकड़ी के प्रकार का केवल एक छोटा चयन एक ठोस और नेत्रहीन आकर्षक संरचना का निर्माण करने के लिए आवश्यक विशेषताओं की है जो दशकों तक अपनी शक्ति, मूल्य और उपस्थिति बनाए रखेगा। लकड़ी के मकान बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाले पेड़ों के सामान्य उदाहरणों में सरू, डगलस एफआइआर, सफेद और पीले पाइंस शामिल हैं।
  • यदि आप अपने आप को लकड़ी काटने की योजना बना रहे हैं, तो उस पेड़ का चयन करें जो लंबाई और व्यास का हो, जो आपकी आवश्यकताओं के अनुसार सबसे अच्छी तरह फिट होते हैं। उसी व्यास के साथ लॉग को कट करें
  • सर्दियों में मकानों के लिए लकड़ी काटने के लिए बेहतर है: यह सीप की हानि को सीमित करता है और चर्मों को बर्फ में गिरा दिया जा सकता है ताकि उन्हें कम से कम नुकसान हो और पर्यावरण हो।
  • अपने लॉग को चुनिंदा रूप से चुनें: एक ही क्षेत्र में कई पेड़ों को काटने के बिना, शेष वाले को अधिक प्रकाश और स्थान बढ़ने से फायदा होगा।
  • एक विकल्प के रूप में, आप लकड़ी के उत्पादक से घरों के लिए लकड़ी खरीद सकते हैं: आप प्री-कट लकड़ी खरीद सकते हैं, जो लॉग को तैयार करने के लिए आपके द्वारा किए जाने वाले कार्यों को कम कर देता है और अक्सर इसे समाप्त कर देता है।
  • 3
    लॉग तैयार करें कीड़ों, ढालना और कवक के कारण गिरावट को रोकने के लिए ट्रंक को परिवहन और एक संरक्षक उपचार के अधीन किया जाना चाहिए। यदि आप अपने घर को हरे रंग के लॉग (नमी के एक उच्च प्रतिशत के साथ) या सूखे लॉग के साथ बनाना चाहते हैं तो विचार करें।
  • यदि आप सूखे लॉग का उपयोग करना चुनते हैं, तो आपको ताजा कटौती के समय के मौसम की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप हरे रंग के लॉग का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको इसकी रिपोर्ट करने की आवश्यकता होगी "निस्तारण" प्रथम वर्ष के लिए लकड़ी का
  • भाग 4

    सोलि के लिए एक लकड़ी के भवन का निर्माण: निर्माण चरण
    1
    नींव बनाएँ एक लकड़ी के घर के लिए नींव के प्रकार अधिक या कम तुलनात्मक आकार और वजन के किसी अन्य संरचना के लिए जरूरी हैं। अंतर दीवारों के वजन में होते हैं, और फाउंडेशन के लॉग के पहले दौर को जोड़ने के रास्ते में। आपके कुछ संभावनाओं में शामिल हैं:
    • ढेर विधि यह एक आम और अपेक्षाकृत सस्ती पसंद है, हालांकि शीतल के दौरान अपने पैरों को गर्म रखने के लिए उप-सील को अतिरिक्त इन्सुलेशन की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, इस तरह की नींव दूसरों के रूप में स्थिर नहीं है: यह एक नुकसान हो सकता है अगर लकड़ी के घर तूफान या टॉर्नेडो के अधीन किसी क्षेत्र में स्थित हो।
    • पूर्वनिर्मित पैनलों की विधि यह एक नई प्रकार की नींव है जो तेजी से लोकप्रिय होने के कारण तेजी से लोकप्रिय हो रही है और तथ्य यह है कि इसे आधार के निर्माण की आवश्यकता नहीं है।
    • रिक्त पॉलीस्टीरीन ब्लॉक की विधि स्टैक्ड और इंटरव्यू के विस्तारित पॉलीस्टीरिन ब्लॉक शामिल हैं। इसे बहुत जल्दी से बनाया जा सकता है और यह सुदृढीकरण सलाखों के लिए काफी स्थिर है जो ब्लॉक के बीच रखा गया है।
  • 2
    दीवारों का निर्माण घर की दीवारों को उभारना जटिल हो सकता है: आपको लॉग को ध्यान से संगृहीत करना चाहिए ताकि वे सीधे ऊपर ढेर हो जाएं चूंकि आप एक प्राकृतिक सामग्री के साथ काम कर रहे हैं, कुछ चड्डी घुमावदार होंगे। समग्र लक्ष्य यह है कि बैरिकेंट्स की चड्डी दीवार की केंद्रीय रेखा पर दबाव डालती हैं, जो बारी-बारी से नींव के केंद्र की रेखा पर दबाती हैं।
  • 3
    दरवाजे और खिड़कियां स्थापित करें एक लकड़ी के घर में खिड़कियां और दरवाजों को अभिविन्यास, प्रचलित सर्दियों की हवाओं, छत पर एक हिमस्खलन की घटना और चड्डी के साथ निर्माण के संरचनात्मक तत्वों पर विचार करना चाहिए।
  • 4
    छत माउंट करें मौसम संबंधी कारकों से बचाने के लिए आपके लकड़ी के निर्माण पर एक छत लगाने के कई तरीके हैं: क्लासिक लकड़ी के घर में बड़ी गटर के साथ कम छत है, ढलान छत और ओवरहांग्स।




  • और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com