रोग के एक दिन के लिए कैसे पूछें जब आपको आराम की आवश्यकता हो

हर बार, हम सभी को हमारे शौक या प्रतिबद्धताओं से डिस्कनेक्ट करने के लिए एक दिन की आवश्यकता होती है। दुर्भाग्य से, हालांकि, आपके कार्यालय में वे इस तरह की अनुपस्थिति की सराहना नहीं करेंगे, और ठीक ही तो हालांकि, आप उपाय करने के लिए कुछ कर सकते हैं: कॉल और आपको बीमार दे जाहिर है, यह बहुत बार उपयोग करने के लिए एक तकनीक नहीं है, लेकिन यह आपको अच्छी तरह से योग्य दिन प्राप्त करने में मदद कर सकता है। सफल होने के लिए, आपको पहले दिन के बाद से अपने खराब स्वास्थ्य के अपने सहयोगियों को समझना होगा और फिर बोस को इस परेशान करने के कारण अनुपस्थित रहने के लिए खेद है, लेकिन बहुत अधिक जोर देने के बिना।

कदम

भाग 1

फोन कॉल के लिए तैयार करें
1
कॉल करने के लिए एक अच्छा समय चुनें शायद आपको लगता है कि आप किसी भी दिन अपने आप को बीमार दे सकते हैं। हालांकि, यदि आप वास्तव में ऐसा करने के लिए दृढ़ हैं, तो इसके बारे में थोड़ा गहरा लगता है। गलत दिन चुनकर, अपने बॉस को समझाने के लिए यह बहुत कठिन होगा। इसके बजाय, सुनिश्चित करें कि एक बेजोड़ योजना विकसित करने के लिए विभिन्न कारक आपके पक्ष में बदल जाते हैं यह ध्यान में रखने के लिए कुछ चीजें हैं:
  • यदि आप सोमवार या शुक्रवार को फोन करते हैं तो विशेष रूप से प्रेरक होने की तैयारी करें एक बीमारी में सिर पर विश्वास करने के लिए यह बहुत मुश्किल होगा "अजीब" और खतरनाक सप्ताहांत के करीब।
  • सुनिश्चित करें कि आपने हाल ही में बीमार नहीं हुए हैं और कई दिनों तक नहीं लिया है
  • विवाद होने के बाद या लंबे समय से शिकायत करने के बाद तुरंत बीमार होने का नाटक न करें। नेता को यह नहीं सोचना चाहिए कि आपकी अनुपस्थिति अपमानजनक है। यदि आप आखिरी बार काम करने के लिए गए थे तो आपको बहुत अधिक समझना पड़ेगा।
  • विशेष रूप से अप्रिय व्यवसाय दिवस को उचित रूप से छोड़ने की कोशिश न करें यदि आपका मालिक जानता है कि आप खतरनाक मासिक बैठकों से नफरत करते हैं, तो अपने आप को ऐसा बुरा दिन न दें, भले ही प्रलोभन मजबूत हो।
  • बीमार होने की कोशिश करें जब कोई और बीमार हो, या जब प्रभाव का मौसम होता है इस तरह आप संदेह पैदा करने से बचते हैं, क्योंकि हर कोई बीमार है।
  • 2
    कुछ प्रारंभिक कार्य करें यदि आप अपने आप को बीमार देने जा रहे हैं, तो आपको पहले दिन से इसे देखना चाहिए था, लेकिन आपको धोखा नहीं दिया। एक मजबूत खाँसी होने का बहाना न करें, जैसे कि आप अस्वस्थ महसूस करते हैं, शायद आपकी नाक से हल्के से खींच लें सहकर्मी नोटिस करेंगे और आपसे सवाल पूछेंगे, लेकिन आप आगे बढ़ते हैं जैसे कि कुछ भी नहीं हुआ, समस्या को हल्के ढंग से लेने का बहाना। वे कुछ भी संदेह नहीं करेंगे इन ठिकानों को फेंकने से पहले, जब आप कॉल करते हैं, तो आपको अधिक प्रेरक बना देगा।
  • उस दिन भी अधिक आरक्षित रहें यदि आप पूरी तरह से ऊर्जा देखते हैं और अगले दिन आप फोन कह रहे हैं कि आप बीमार हैं, लोग आश्चर्यचकित होंगे दोपहर या एक एपीरिटिफ़ के लिए आमंत्रण अस्वीकार करें
  • प्राप्त करने का प्रयास करें "सावधानी से" आपके सहयोगियों की उपस्थिति में आईबुप्रोफेन की एक गोली।
  • अपने नाक को थोड़ी `सामान्य से अधिक मोटा उड़ाना
  • यदि आप अपने सहकर्मियों के साथ दोपहर के भोजन के लिए जाते हैं, तो अपनी प्लेट में सब कुछ न खाएं, इसलिए आपको बहुत भूख लगी है।
  • उस दिन अस्पष्ट रूप से उपेक्षित देखने की कोशिश करें थोड़ा बाल पहनें, विशेष रूप से अच्छी तरह से तैयार न करें और काले घेरे के बारे में चिंता न करें।
  • 3
    रोग को पूरी तरह से परिभाषित करें आपका मालिक शायद आपको कई प्रश्न नहीं पूछेगा, लेकिन आपको यह जानने की जरूरत है कि आप कॉल करने से पहले आपकी समस्या क्या है। उसे कहने के बजाय कि आप ठीक नहीं हैं क्योंकि आपको सिरदर्द, पेट में दर्द या एक सामान्य सर्दी है, बेहतर तरीके से और अधिक ठोस बहाना तैयार करें आपको बॉस के सभी सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहना चाहिए, जैसे जब आप बुरा महसूस करना शुरू कर देते हैं, जब आप वापस आते हैं और यदि आप डॉक्टर के पास जाते हैं आपको अनिश्चित दिखना नहीं पड़ता है, अन्यथा आप संदेह पैदा करेंगे
  • यदि आप कई दिन लेना चाहते हैं, तो सही रोग चुनें एक माइग्रेन या तीव्र गैस्ट्रोएन्टेरिटिसिस का मामला कम से कम दो दिनों के लिए आपको केओ प्राप्त कर सकता है क्योंकि उसे किसी भी समय इलाज की आवश्यकता होती है और किसी भी समय इसे दिखाया जा सकता है। एक नेत्रश्लेष्मलाशोथ या एक ग्रसनीशोथ एक भी लंबे समय के लिए पिछले कर सकते हैं। जो भी आपकी पसंद है, सावधान खोज करें ताकि आप लक्षणों का स्पष्ट रूप से वर्णन कर सकें।
  • आप यह सुनिश्चित करने के लिए एक विश्वसनीय दोस्त के साथ बातचीत का भी प्रयास कर सकते हैं कि आप समझदार हैं। शायद, आपके मालिक आपके पेट की समस्याओं के बारे में जानकारी नहीं लेना चाहते हैं, लेकिन तैयार रहना बेहतर है।
  • 4
    घर में रहने के लिए तैयार हो जाओ अपनी पत्नी के साथ भ्रमण करने या अपने दोस्तों के लिए एक जंगली पार्टी देने के लिए खुद को बीमार न दें। यदि आप नकली एक बीमारी और फिर अपने घर के बाहर एक अविश्वसनीय अनुभव करते हैं, तो आपके मालिक को यह पता चल जाएगा। इसके बजाय, आपको अपने आप को बीमार करना चाहिए जब आप वास्तव में बिस्तर पर रहना चाहते हैं, घर पर सहज महसूस करना और एक दिन का शांत होना चाहिए। संक्षेप में, जब आप फ्लू होते हैं, तब भी करते हैं, भले ही आप ठीक हो।
  • दूसरी तरफ, यदि आप पूरे दिन घर से दूर बिताते हैं और आप खुद को टेंटेड काम में पेश करते हैं, तो शक को जोर दिया जाएगा।
  • यह भी याद रखें कि सोशल नेटवर्क से डिस्कनेक्ट बेहतर है। आप उनसे मिलने और संदेहास्पद निशान छोड़ने के लिए परीक्षा ले सकते हैं। आप बॉस से बचने के लिए भ्रमण की तस्वीरें देख पाएंगे, जब आपको खराब फ्लू के लिए बिस्तर पर रहना चाहिए या ऐसी टिप्पणियां पढ़नी चाहिए जो स्पष्ट रूप से आपके झूठ का संकेत देती हैं।
  • भाग 2

    कॉल करें
    1
    सुबह सुबह जल्दी ही मालिक या पर्यवेक्षक को बुलाओ। देरी न करें: जितनी जल्दी तुम उसे बताओ, बेहतर। इसके अलावा, जैसे ही आप जागते हैं, आपको एक कर्कश आवाज़ होगी, और इससे आपको अधिक विश्वसनीयता मिलेगी। जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, पहले कॉल करके, आपको जवाब देने वाली मशीन पर संदेश छोड़ने की संभावना होगी या इसे आश्चर्यचकित करके यदि आप बहुत देर से कॉल करते हैं, तो ऐसा प्रतीत होता है कि आप अपनी आवश्यकताओं को थोड़ी सी भी ध्यान में नहीं लेते हैं
    • वार्तालाप कम होना चाहिए रोग का वर्णन करने के बारे में जानने से आपको तैयार महसूस करने में मदद मिल सकती है, लेकिन याद रखें कि विवरणों से भरा कहानियां आमतौर पर झूठे लोगों द्वारा बताई जाती हैं विवरण के साथ अतिरंजना न करें, यह कहना काफी है कि आप बहुत अच्छी नहीं हैं और आप काम पर नहीं जाएंगे। विश्वसनीय होने के लिए पर्याप्त जानकारी प्रदान करें उदाहरण के लिए, कुछ कहें: "मैंने अपनी आंखों को बंद नहीं किया है" या "मैं आंत्र समस्याओं का सामना कर रहा हूँ"।
    • आप यह भी कह सकते हैं: "मुझे पता है कि मुझे कल रात चेतावनी देनी चाहिए, लेकिन मुझे आशा थी कि मैं बेहतर जगाऊंगा"। अतिशयोक्ति के बिना, यह दिखाने का प्रयास करें कि आप काम पर जाने के लिए बहुत पसंद करेंगे।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आप बीमार दिखते हैं अगर एक ओर आप परिधान को फोन करते समय अतिरंजित नहीं होना चाहिए, तो यह वास्तव में जमीन पर दिखाई देने से आपको चोट नहीं पहुंचेगी। सुबह घूमते हुए एक आवाज के अलावा, आप समय-समय पर सूंघ सकते हैं या खाँसी कर सकते हैं, ताकि आप समझ सकें कि आप बीमार हैं। यह हर दो सेकंड में मत करो, यद्यपि। आप यह भी बता सकते हैं कि आपको कमज़ोर महसूस करने के लिए थोड़ा और अधिक धीमे या शांति से बात कर सकते हैं। सब कुछ बाहर जोर से अभ्यास, तो वे समझाने लगते हैं
  • यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी आवाज़ विशेष रूप से कठोर है, तो आप कॉल करने से पहले लगभग 10 सेकंड तक एक तकिया में चिल्ला सकते हैं। यह, हालांकि, गले के लिए हानिकारक है, इसलिए इसे इसके लायक होना चाहिए।
  • आप थोड़ा विचलित और भ्रमित होने का बहाना करने का प्रयास भी कर सकते हैं। अगर आप विशेष रूप से जागते रहते हैं और आपके सामने आए किसी भी प्रश्न के तुरंत जवाब देते हैं, तो आप शायद ही समझें।
  • 3
    सवालों के जवाब देने के लिए तैयार क्या आपका बॉस थोड़ा नाक है? उन सवालों की कल्पना करने का प्रयास करें जिनसे आप खुद पूछ सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप खाद्य क्षेत्र में काम करते हैं, तो आप पूछ सकते हैं कि क्या आप संक्रामक हैं। वह आप से भी पूछ सकता है कि क्या आपने बेहतर महसूस करने और काम करने के लिए हर संभव प्रयास किया है। सबसे अच्छी नीति? कहो आपको लगता है कि आप संक्रामक हैं और आपने सभी क्लासिक उपचार (दर्दनाशक, एंटीसिड, अधिक तरल पदार्थ, आदि) की कोशिश की है, लेकिन कुछ भी काम नहीं किया है
  • एक बात और दूसरे के बीच, समझाओ कि आपने अपने डॉक्टर को फोन किया था, लेकिन यह उपलब्ध नहीं था, इसलिए आपको उसे वापस बुलाया होगा। मौसम में जब हर कोई एक ठंडा या फ्लू हो जाता है, डॉक्टर सामान्य से अधिक रोगियों के होते हैं, इसलिए एक नियुक्ति के लिए इंतजार लंबे समय तक किया जा सकता है। अगर सिर को आपकी वापसी पर एक प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है, तो उसे बताएं कि पहले विज़िट को ठीक करना संभव नहीं है, फिर जितनी जल्दी हो सके उससे तुरंत पूछने के लिए फ़ैमिली डॉक्टर पर जाएं।



  • 4
    सकारात्मक शब्दों में बातचीत समाप्त करें जब आप बॉस से बात करना खत्म करते हैं, तो उसे एक अच्छा प्रभाव छोड़ने की कोशिश करें उसे बताओ कि आप अच्छी तरह से करने के लिए और अगले दिन वापस आने के लिए हर संभव काम करेंगे। अपने समझने के लिए खुद को आभारी दिखाओ। साबित करें कि आपके लिए यह काम महत्वपूर्ण है और आप फिर से शुरू करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं, लेकिन बिना अतिशयोक्ति के मालिक को यह विचार प्राप्त करना चाहिए कि आप निशुल्क दिन लेने के लिए वास्तव में खेद है। आपको यह नहीं सोचना चाहिए कि आप टीवी के सामने सोफे पर धब्बा करने की प्रतीक्षा नहीं कर सकते हैं और अपना शेड्यूल बच सकते हैं।
  • आप उन्हें उससे भी संपर्क करने के लिए कह सकते हैं यदि उनके पास कोई सवाल है जो केवल आप जवाब दे सकते हैं। अगर आपको विराम के इस पल में परेशान करने की समस्या नहीं है, तो आप कह सकते हैं: "मैं पूरे दिन बिस्तर पर रहूंगा, इसलिए मुझे फोन करें अगर उन्हें मेरी सहायता चाहिए"। ऐसा केवल तभी करें यदि आपको लगता है कि यह आपके बिना खो जाएगा।
  • बहुत दयालु होने के लिए धन्यवाद का धन्यवाद करके उसे बंद करें
  • भाग 3

    योजना का सम्मान करें
    1
    जब आप काम पर वापस आएं, तो मत भूलो कि दिन पहले क्या हुआ। एक गुलाब के रूप में कार्यालय में ताजा नहीं दर्ज करें पूरी तरह से चंगा नहीं होने की छाप देने के लिए थोड़ा सा चलाएं। कभी-कभी आपकी नाक उगलें या धीरे-धीरे खांसी आप अतिरंजना या व्यवहार नहीं करना चाहिए जैसे कि आप एक शहीद थे जो खुद को काम पर वापस जाने के लिए बलिदान करते थे। इस रोग का उल्लेख न करें और इसे पूछें कि आप कैसा हैं। आप सावधानी से और अधिक प्रामाणिक होने का बहाना होना चाहिए वाक्यांशों को पसंद करें "मैंने अभी तक पूरी तरह से ऊर्जा नहीं पाई है" या "मुझे बाकी की रात की जरूरत है और मैं ठीक हो जाऊंगा"।
    • प्रामाणिकता का एक अतिरिक्त स्पर्श जोड़ने के लिए, पहले रात को ज्यादा सो मत करो, ताकि आप सुस्त और थका हुआ काम पर दिखा सकें। यह आपकी विश्वसनीयता के लिए अनुकूल होगा, भले ही भविष्य में आप उसी उद्देश्य के लिए कॉल करेंगे (और यह आपको देर तक रहने के लिए एक वैध बहाना देगा)।
    • उस दिन अधिक आरक्षित रहें अपने सहकर्मियों के साथ विशेष रूप से मिलनसार या चैट न करें। आमंत्रण अस्वीकार करें याद रखें कि आपको फिर भी शक्ति में वापस आना होगा
  • 2
    अपने सहकर्मियों को बताना मत बताओ कि तुम बीमार होने का नाटक करते हो। शायद आपको लगता है कि आप उन लोगों को बता सकते हैं जो आप मित्र मानते हैं और जासूस नहीं करते हैं, लेकिन इस तरह की घोषणा पर विशेष ध्यान दें। वे आपको पांच को हरा करने के लिए नहीं कहेंगे, और वे सोचेंगे कि आप गैर-जिम्मेदार हैं या झूठे हैं। इसके अलावा, अगर उनमें से एक जाना चाहिए और इसे बाहर धब्बा और आवाज सिर तक पहुंच जाए, न केवल आपको परेशानी होगी, आप कभी भी एक दिन फिर से नहीं ले सकते।
  • जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, एक फोन कॉल ऐसे ही संदेह बढ़ाएगा जब भी आप वास्तव में बीमार हो जाएंगे निश्चित रूप से आप अपने आप को एक बुरा नाम नहीं लेना चाहते हैं
  • सच्चाई यह है कि हर एक बार थोड़ी देर में हमें काम से एक ब्रेक लेने की जरूरत है, और यह बिल्कुल भी समस्या नहीं है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसके बारे में घमंड करना चाहिए, अन्यथा आप इसे स्पष्ट कर देंगे कि आप पेशे को गंभीरता से नहीं लेते हैं
  • 3
    मालिक के साथ दोस्ताना रहें फोन कॉल के बाद, कृपया जब आप काम पर वापस लौटेंगे, तो उसके साथ व्यवहार करें। आपको इस रोग का उल्लेख नहीं करना है या उसे समझने के लिए धन्यवाद देना नहीं है। हालांकि, एक सकारात्मक दृष्टिकोण और करने की इच्छा व्यक्त करने के लिए प्रतिबद्ध आपको याद रखना चाहिए कि आप एक महत्वपूर्ण कर्मचारी हैं, बिना उसे अपनी ईमानदारी का दूसरा संदेह करने के लिए।
  • आपको ज़्यादा मैत्रीपूर्ण नहीं होना चाहिए या हर दो सेकंड का कहना है कि आप अपने काम से प्यार करते हैं, जिससे आपको जीवन में बहुत कुछ मिलता है।
  • 4
    वापसी में कड़ी मेहनत करें अगले दिन, अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करें यह एक घंटे के अंत तक आने का सही समय नहीं है, इंटरनेट पर निजी मामलों के फोन पर दो घंटे या इंटरनेट पर बुक अवकाश के लिए बात करते हैं। इसके बजाय, पूरे दिन काम करते हैं, बैठकों में योगदान करते हैं, ई-मेल के तुरंत जवाब देते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें कि आप एक अच्छा प्रभाव छोड़ दें।
  • शायद आप काम करते समय अपने सहयोगियों से शिकायत करना पसंद करते हैं, लेकिन इस रवैये को कम करते हैं और जब आप वापस लौटते हैं तो थोड़ी अधिक सकारात्मक बनें। मालिक को एक दिन का समय लेने के बाद विरोध नहीं सुनना चाहिए।
  • आपको समय-समय पर बीमार होने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन अगर आप आम तौर पर सुस्त मारे जाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आप अपना काम खतरे में डाल देंगे। वापसी के बाद, अपने सबसे अच्छे देने के लिए कड़ी मेहनत करें
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आप किसी को नहीं बताते हैं कि आप बीमार होने का दिखावा करेंगे, या वे आपके मालिक या अन्य लोगों को बता सकते हैं, और आप परेशानी में आ जाएंगे।
    • सोमवार या शुक्रवार को अपने आप को बीमार न होने की कोशिश करें यदि आप एक लंबे सप्ताहांत चाहते हैं, तो मालिक और उनके सहयोगियों ने पत्ते खाएंगे एक दिन में एक दिन में प्रत्येक बार इसे करना अधिक विश्वसनीय है। इसके अलावा, महत्वपूर्ण दिनों से बचने की आदत नहीं लेना, जैसे कि टीम को समयसीमा पूरी करने के लिए सामान्य से अधिक काम करना पड़ता है। यह सहकर्मियों के साथ जोखिम संबंधों में डालता है, खासकर अगर उनमें से एक में संदेह है
    • अच्छी प्रतिष्ठा रखने की कोशिश करें जब आप वास्तव में बीमार हो जाते हैं, तो काम पर जाएं, तो मालिक नहीं सोचेंगे कि आपने ड्यूटी से दूर होने का बहाना करने का फैसला किया है। यदि आप अक्सर अपने आप को बहुत बुरी स्थिति (और जोखिम संभोग) में पेश करते हैं, तो आप एक दिन का समय लेने के लिए आभारी रहेंगे और विश्वास करेंगे कि आपने उन लोगों की बात सुनी है जिन्होंने आपको घर पर रहने की सलाह दी थी।
    • किसी को मत बताना यदि मालिक को पता चला कि दो सप्ताह पहले आपने अपनी अनुसूचित अनुपस्थिति के बारे में सबको बताया है, तो आप अपना काम खो सकते हैं।
    • अगर आपके पास बच्चे हैं, तो आप उनका लाभ ले सकते हैं: नौकरी को याद करने के लिए वे बहुत उपयोगी बहाना हैं। इस मामले में भी, हालांकि, आपको पछतावा हो सकता है, क्योंकि तब जब आप ज़रूरत पड़ने पर घर पर नहीं रह पाएंगे बहुत सावधान रहें
    • उल्टी या दस्त के लक्षण गायब होने के बाद, खाद्य क्षेत्र में कई कंपनियों में, बीमार कर्मचारियों को 48 घंटे तक बाहर रखा गया है। 24 घंटे तक चलने वाली परेशानी का मतलब तीन दिन का ब्रेक हो सकता है। जाहिर है, अगर आपके पास वास्तव में दस्त होता है, तो ये मुफ्त दिन आपको इससे ज्यादा मदद नहीं करेंगे
    • यदि आप किसी सामाजिक नेटवर्क की सदस्यता ले चुके हैं, तो अपनी स्थिति को लगातार अपडेट करने के लिए याद रखें। एक सरल एक "मुझे भयानक लग रहा है मैं एक शोरबा तैयार कर रहा हूँ" यह पर्याप्त होना चाहिए आपको जो करना चाहिए, वह आखिरी बात यह है कि आप खरीदारी से बाहर हैं, आप समुद्र तट, स्कीइंग और इतने पर गए हैं जब आपको घोड़े का बुखार होना चाहिए।
    • यदि आपको काम पर एक तत्काल समस्या से निपटना है, लेकिन आप अभी भी अनुपस्थित रहना चाहते हैं, तो सुबह आपको कार्यालय में पेश किया जाता है। चुप्पी में, आपको क्या करना है, यह समापन करें कोई पूछता है कि यह कैसे जाता है? उसे बताओ कि आप अच्छी तरह महसूस नहीं कर रहे हैं जब आप जाने का निर्णय लेते हैं, तो आपको सिर्फ सिर के पास जाना पड़ता है, उसे बताएं कि आप बीमार हैं और आप घर जाना पसंद करते हैं। मत पूछो, यह मत कहो। उसे समझाओ कि आपने तत्काल कार्य पूरा कर लिया है, तो वह नहीं कहने में सक्षम नहीं होगा।
    • यदि आप वास्तव में किसी विकार से पीड़ित हैं और एक प्रमाण पत्र की आवश्यकता है, तो अपने चिकित्सक से पूछें कि वह उस समय की तुलना में बदले की तारीख को चिह्नित करता है जो आप शुरू करना चाहते हैं। फिर, काम पर वापस जाएं "पहले" दिन का पत्रक पर संकेत दिया। आप एक समर्पित कर्मचारी की तरह दिखेंगे जो अपनी प्रतिबद्धताओं को नहीं छोड़ सकते। इसके अलावा, भविष्य में यह एक अच्छा दस्तावेज संरक्षित और दिखाया गया है कि यदि आप बीमारी के समय का उपयोग करते हैं, तो सवाल में कहा जाता है। याद रखें कि कुछ कंपनियां किसी कर्मचारी को वापस नहीं लौटती हैं, जो डॉक्टर द्वारा चंगा नहीं घोषित की गई हैं। यदि आप प्रमाण पत्र में बताई गई तिथि से पहले फिर से शुरू करने का प्रयास करते हैं, तो नियोक्ता आपको घर भेज सकता है
    • यदि आपका सहकर्मी अनुपस्थित होना चाहता है, तो उसी दिन ऐसा करने की कोशिश न करें।
    • कार्यस्थल में अच्छी प्रतिष्ठा होने से आपको संदेह को खत्म करने में मदद मिलेगी कि आपके सहयोगियों या मालिकों के पास हो सकता है। यदि आप एक आलसी हैं जो हमेशा किसी भी काम से बचने की कोशिश करते हैं, तो वे आपको इतनी आसानी से विश्वास नहीं करेंगे।
    • यदि आप समुद्र में जाने के दिन, सनस्क्रीन को लागू करने के लिए मत भूलना, और सूरज को बहुत ज्यादा निर्यात न करें लॉबस्टर की तरह लाल काम करने के लिए खुद को पेश करना, शर्मनाक हो सकता है, और फिर क्या होगा स्पष्ट है।
    • कुछ क्षेत्रों में, जैसे भोजन, ब्रेक एक दिन से भी अधिक समय तक रह सकता है। अगर आपको डर है कि आपका स्वास्थ्य आपकी कार्यस्थल की सुरक्षा को ख़तरे में डाल सकता है, तो आपको व्यावहारिक रूप से घर पर रहने के लिए मजबूर किया जाएगा
    • दोषी महसूस न करें आपको एक उदाहरण देने के लिए, ऐसा लगता है कि 40% अमेरिकियों ने कामयाब गर्मियों के दिन आराम से खर्च करने के लिए नकली बीमार हैं - यह कहा जाता है "मौसमी अनुपस्थिति सिंड्रोम"।

    चेतावनी

    • आप कर चिकित्सकों के पास एक यात्रा कर सकते हैं: यदि आप घर पर नहीं मिलते हैं, तो आपके पास एक से अधिक समस्याएं हैं
    • परिवार में शोक मत बनो, क्योंकि बॉस आसानी से सत्य की खोज कर सकता है और इस अधिनियम में आपको पकड़ सकता है। यदि आप वाकई ऐसी स्थिति में थे तो इससे आपको कम विश्वसनीय होगा।
    • अपने सहकर्मियों को एक असुविधाजनक स्थिति में डालकर उन्हें झूठ बोलने के लिए बाध्य न करें। इसे अपने लिए रखें यदि आपको काम पर कोई समस्या है, तो मालिक से बात करें और मदद मांगें।
    • यदि आपको अक्सर काम से एक ब्रेक लेना है और आप वहां जाना नहीं चाहते हैं, तो इस उपयोग का पुन: मूल्यांकन करें। शायद आप खड़े नहीं हो सकते कि आप क्या कर रहे हैं और आप वास्तव में चिंता, चिंता और असंतोष के कारण स्वास्थ्य खेल रहे हैं। इस मामले में, आपको ध्यान से सोचना होगा: पेशे या काम का मार्ग बदलें।
    • तुरंत एक वर्ष में मुफ्त में प्राप्त होने वाले दिनों के बारे में जानकारी प्राप्त करें, ताकि आप अपने आप को बीमार, बहाना और मेडिकल प्रमाण पत्र पेश करने के बिना ठीक से उन्हें वितरित कर सकते हैं। इसके अलावा, आपको कर्मचारी की अनुपस्थिति के बारे में कंपनी की नीतियां जानना चाहिए।
    • आपकी अनुपस्थिति के सभी सहकर्मियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा हर किसी को झुकाव में छोड़ने से पहले ध्यान से सोचें और अतिरिक्त प्रतिबद्धताओं के साथ उन्हें चार्ज करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com