कैसे एक रोग के दौरान काम का नेतृत्व करने के लिए

जब आप बीमार होते हैं, तो सबसे अच्छी बात सो रही है, अपने आप को हाइड्रेटेड रखने और बेहतर होने पर ध्यान केंद्रित करें। हालांकि, कई लोगों, जबकि खतरे में अन्य कर्मचारियों या छात्रों के होमवर्क या विभिन्न के साथ बने रहना नहीं, फ्रीलांसरों guarire- हमेशा काम से अनुपस्थित रहने के दिनों के लिए धन की जरूरत नहीं है के लिए समय के लिए बाहर लेने का अवसर नहीं है बीमार दिनों के दौरान काम औसतन, यह पता चला है कि 9 0% तक मजदूर बीमार होने पर भी काम करते हैं। यदि आप पूरी तरह भी बीमार है, तो एक काम पूरा करने की आवश्यकता है, तो आप कुशल रहने के लिए आदेश में सरल कार्यों में लक्षण और विभाजित कार्यों दूर कर सकती है।

कदम

भाग 1

रोग के दौरान उत्पादकता को बनाए रखना
छवि शीर्षक है अगर आप`re Too Sick to Go to Work or School Step 7
1
मुद्रा उस नियोक्ता को कॉल करने के लिए कहता है कि आप रोग की वजह से नहीं दिखाते हैं यह संभव है कि आप कर रहे हैं काम करने के लिए जाने के लिए बहुत बुरा और आपको घर पर रहना होगा घर पर रहना, आप अपने स्वास्थ्य बिगड़ने से बच सकते हैं और दूसरों को संक्रमित कर सकते हैं। यह आपको उपचार की प्रक्रिया में तेजी लाने की भी अनुमति देता है, ताकि आप काम पर वापस लौटने के बाद अधिक उत्पादक बनें। सावधानी से विचार करें कि क्या आप काम से बाहर निकलना और उपचार पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर है या नहीं।
  • यदि आपके गले में एक उच्च बुखार (38 डिग्री से अधिक डिग्री) या सजीले टुकड़े हैं, तो आपको अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए - आपको उन्हें संपर्क करना चाहिए, भले ही आपको स्वयं हाइड्रेटेड रखने में कठिनाई हो या अगर कुछ दिनों के बाद लक्षण ठीक न हों।
  • बीमारियों के कारण काम करने के लिए कई कार्यकर्ता बचना नहीं कर सकते यदि यह आपके लिए भी लागू होता है, तो आपको अपने काम के तरीकों के लिए भी तरीकों से पता होना चाहिए।
  • कॉल में बीमार चरण 6 में कॉल करें
    2
    पूछें कि क्या आप बीमारी के दिन घर से काम कर सकते हैं। यह कार्यालय जाने के बिना अपने कार्य को पूरा करने का एक तरीका हो सकता है। यह दोनों कर्मचारियों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है (जो उपचार पर थोड़ी अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं) और नियोक्ताओं के लिए (जो रोग फैलाने का जोखिम डरने की ज़रूरत नहीं है)। यह जानने के लिए कि यह एक व्यवहार्य समाधान है, आपके प्रबंधक से बात करें।
  • इस प्रकार के कार्य को पूरा करने के लिए आपको एक सुरक्षित कंप्यूटर और एक तेज़ इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है, साथ ही एक विश्वसनीय फोन भी।
  • इमेज शीर्षक से स्वीकाए आपका बॉडी चरण 1 9
    3
    शांत रहो तथ्य यह है कि आप बीमारी के दौरान काम करने की उम्मीद कर सकते हैं तनाव का एक स्रोत हो सकता है - हालांकि, चिंता प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करती है और उपचार अवधि को बढ़ा सकती है कुछ गहरी साँस लें और स्वयं को दोहराएं कि सब कुछ ठीक है। यहां तक ​​कि जब आप बीमार होते हैं, तब भी आप उत्पादक हो सकते हैं और ठीक कर सकते हैं - यह आदर्श स्थिति नहीं है, लेकिन आप इस बीमारी से मुकाबला करने में सक्षम होंगे।
  • अगला 7 साल के चरण 17 में एक वकील रहें
    4
    यदि आप बीमार महसूस करना शुरू करते हैं तो अपने काम को व्यवस्थित करें कभी-कभी, इस बीमारी के फैलने से एक या दो दिन पहले, शरीर कुछ चेतावनी के संकेत भेजता है - शायद आपको कमज़ोर, पीड़ादायक या नींद आना चाहिए। जब आप देखते हैं कि सर्दी या कुछ अन्य विकार होने वाला है, तो विभिन्न कार्यों का आयोजन करें, ताकि बीमारी के दौरान उत्पादकता कम न हो। जितनी संभव हो उतनी परियोजनाओं को पूरा करने की कोशिश करें और कार्यालय में जाने से बचने के लिए उनमें से कुछ घर ले जाने पर विचार करें।
  • अगला 7 साल के चरण 25 में एक वकील रहें
    5
    छोटे कार्यों में सबसे अधिक मांग वाले कार्यों को उप-विभाजित करें। रोग एकाग्रता को अधिक कठिन बना देता है और बलों को कम कर सकता है। अपने कार्यों को पूरा करने में सक्षम होने के लिए, आपको एक अलग दृष्टिकोण रखना चाहिए, उन्हें छोटी और अधिक आसानी से प्रबंधित कार्य की श्रृंखला में विभाजित करना होगा। जब आप बीमार होते हैं तो एक विशेष रूप से प्रभावी तकनीक कहा जाता है टमाटर का, जो कम 25 मिनट के चरणों के लिए काम करते हैं और फिर ब्रेक लेते हैं
  • उदाहरण के लिए, एक संपूर्ण प्रस्तुति तैयार करने के बजाय, आराम करने के लिए ब्रेक लें: कम नल ले जाएं या एक कप चाय पी लें
  • अगला 7 साल के चरण 28 में एक वकील रहें
    6
    कम मांग वाले परियोजनाओं पर काम करना यह आपको सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में सांसारिक गलतियों को दूर करने की अनुमति देता है। ध्यान से विचार करें कि आपको वास्तव में एक महत्वपूर्ण और मौलिक कार्य करने की ज़रूरत है, जब आपको बुरा लगता है। यथासंभव कम महत्वपूर्ण नौकरियों के साथ कदम उठाएं।
  • उदाहरण के लिए, दिन जब आप बीमार हैं उन थकाऊ नौकरियों है कि मानसिक प्रयास की आवश्यकता नहीं है, कैसे मेलबॉक्स, स्टोर दस्तावेजों और अगले महीने प्रतिबद्धताओं की अनुसूची साफ करने के लिए ऐसा करने के लिए सही अवसर हो सकता है। आपको ऐसे कार्यों से बचना चाहिए, जिसमें विशेष रूप से महत्वपूर्ण शोध रिपोर्ट लिखना जैसे उच्च एकाग्रता शामिल हो।
  • अंतिम प्रक्षेपण के बजाय परियोजनाओं और दस्तावेजों के प्रारंभिक ड्राफ्ट पर काम करना भी एक अच्छा विचार है - जब आप बेहतर महसूस करते हैं, तो आप ड्राफ़्ट पुनः-पढ़ सकते हैं। यह दृष्टिकोण विस्तृत के अंतिम संस्करण में गंभीर गलतियों को बनाने के जोखिम को कम करता है।
  • बे प्रोडक्टिव चरण 2 नामक छवि
    7
    प्राथमिकताएं ध्यान से सेट करें बीमार श्रमिक सामान्य होने की तुलना में केवल 60% उत्पादक बन सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आपको बड़ी सावधानी से मूल्यांकन करना होगा कि बीमारी के दौरान पूरा होने वाले कार्य क्या हैं की स्थापना की समयसीमा और कैलेंडर की समीक्षा करें प्राथमिकता बीमारी के दिन के दौरान आपको पूरा करना आवश्यक है
  • एक कार्टोग्राफर बनें वाला इमेज
    8
    उचित उम्मीदें रखें आपको तुरंत पता होना चाहिए कि आप बीमारी के दौरान हमेशा की तरह उत्पादक नहीं होंगे। अपने आप को समझें और अपने आप को बहुत अधिक करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। यदि आप बीमारी के दौरान अपने शरीर के बहुत अधिक से पूछते हैं, तो उपचार लंबे समय तक होता है या आप इससे भी बदतर महसूस करते हैं। अगर आपको यह करना है, तो काम पर लगे रहें, लेकिन अपने शरीर को आराम करने और ठीक करने की अनुमति दें।
  • कॉल में बीमार चरण 3 में कॉल करें
    9
    कुछ बैठकों और प्रतिबद्धताओं को स्थगित करने के लिए मुद्रा कभी-कभी यह चुनना संभव नहीं है कि कौन सा काम पूरा किया जाना चाहिए, लेकिन अन्य बार विभिन्न कार्यक्रमों के पुनर्गठन के लिए संभव है। जब आप बीमार होते हैं, तब तक सोचें कि आप जब तक बेहतर महसूस नहीं करते हैं, कुछ अपॉइंटमेंट्स को स्थगित करने या नहीं, ताकि वे अधिक उत्पादक हों। पूछें कि क्या उन मीटिंग्स को स्थगित कर सकते हैं जो इतनी जरूरी नहीं हैं या उच्चतम स्तर पर भागीदारी की आवश्यकता है
  • छवि शीर्षक का आनंद लें चरण 1 का आनंद लें
    10
    अक्सर ब्रेक ले लो बीमार लोगों को हमेशा की तुलना में अधिक बार आराम करना चाहिए और यह भी अच्छी हाइड्रेटेड रहना चाहिए। कार्य के बीच आराम करने के लिए अपने आप को बहुत समय दें पानी की मशीन पर जाएं, नजदीकी पट्टी पर जाएं, चाय बनाओ या बस अपनी आँखों पर आराम करो जब आप अपने डेस्क पर हों यदि आप बहुत अधिक तनाव नहीं करते हैं और बहुत तेज़ी से काम करते हैं, तो आप अधिक उत्पादक हैं।
  • छवि का आनंद लें, कार्य का आनंद लें, चरण 8
    11
    मदद के लिए पूछें पड़ोसियों, मित्रों, परिवार और सहयोगियों के संपर्क में रहें, अगर आपको बीमारी के दौरान काम करना है - हो सकता है कि वे आपको दूसरे घर के काम के साथ मदद कर सकें, सूप तैयार कर सकें या वे एक महत्वपूर्ण दस्तावेज लिखने में आपकी मदद कर सकते हैं। हर कोई कभी-कभी बीमार हो जाता है, तब आपके प्रियजनों और आपके सहयोगियों के साथ एकजुटता होगी और वे आपकी स्थिति को समझेंगे।
  • यदि सहकर्मियों ने आपको अपने कार्यों में मदद की है, तो कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए और जब वे बदले में बीमार हो जाते हैं, तो एहसान करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • एक रेस कार ड्रायवर चरण 2 के नाम से प्राप्त चित्र
    12
    कॉफी की तुलना में तीन गुना अधिक पानी पीते हैं यह हालांकि आप चाहें तो होमवर्क के साथ देर हो गई कार्यदिवस को संबोधित करने के कैफीन आवश्यकता हो सकती है, रोग पर समय के दौरान हाइड्रेटेड रहने के लिए महत्वपूर्ण है। अपने आप को कॉफी के कुछ कप इन क्षणों एक सा `नाजुक में हर बार देने के लिए स्वतंत्र महसूस, लेकिन यह भी पीने के लिए जल, एक राशि में तीन बार कॉफी की तुलना में अधिक मान लेना चाहिए जलयोजन गारंटी करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • कॉल में बीमार चरण 2 में कॉल करें
    13
    एक झपकी ले लो यदि आप घर पर काम कर रहे हैं, तो समय-समय पर अपने आप को थोड़ी देर की अनुमति दें - इसे एक महत्वपूर्ण कार्य करने के लिए एक पुरस्कार के रूप में देखें निप अधिक कार्य करने के लिए एक प्रोत्साहन है और एक ही समय में शरीर को बीमारी से लड़ने में मदद करता है।
  • कॉल में बीमार चरण 12 में कॉल करें
    14
    काम पर लौटने के लिए एक योजना की योजना बनाएं यदि आप घर से काम कर रहे हैं या केवल बीमार होने पर आधे दिन काम कर रहे हैं तो पूर्णकालिक नौकरी को व्यवस्थित करने में कुछ मिनट लगें। आपके द्वारा किए गए सबसे महत्वपूर्ण कार्यों की एक सूची तैयार करें और आप उन्हें पूरा करने के बारे में सोचना शुरू करें। एक उचित समय निर्धारित करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपनी बीमारी के दौरान क्या खो गए हैं
  • आनंद लें एक बीमार दिवस चरण 4 का आनंद लें
    15
    स्वयं को पुरस्कृत। प्रतिदिन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पुरस्कार का उपयोग करें "लाड़ प्यार" स्वादिष्ट भोजन, गर्म पेय, नप्स या पराजय के दौरान अपनी पसंदीदा फिल्म देखने के साथ। बीमार होने के बावजूद इतनी सारी नौकरी पूरी कर पाने पर गर्व महसूस हो रहा है
  • आनंद लें एक बीमार दिवस 10 कदम का आनंद लें
    16
    उत्पादकता के वैकल्पिक रूपों का मूल्यांकन हो सकता है कि आप काम या स्कूल के कार्यों को करने में सक्षम होने के लिए बहुत बुरे हो- दिमाग बहुत बादल हो सकता है या हो सकता है कि आप घर छोड़ भी नहीं सकते। यदि आपको इतना बुरा लगता है कि आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते, तो अन्य तरीकों से उत्पादक बनने की कोशिश करें। कार्यालय में लौटते समय एक बार से अधिक करने के लिए शायद खुद को सोने के लिए समर्पित करना उचित है आप घर को साफ कर सकते हैं या फ्रीजर में रखकर कुछ भोजन तैयार कर सकते हैं, ताकि आप महीने भर में अधिक समय बिताने का काम कर सकें। अन्य तरीकों से अधिक कुशल होने पर सोचें, भले ही आपको इतना बुरा लगता है कि आप नौकरी पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते।
  • भाग 2

    लक्षणों को प्रबंधित करें
    इमेज शीर्षक कम करें एडिमा स्वाभाविक रूप से चरण 3
    1
    अपना ख्याल रखना यदि आप काम में अधिक उत्पादक बनना चाहते हैं, तो आपको अपने आप से कम आत्मनिर्भर होना चाहिए - की तलाश में आप सबसे अच्छा महसूस कर सकते हैं काम करने के लिए वापस जाने से पहले लक्षणों से राहत संभवतः वसूली प्रक्रिया को तेज नहीं करता है, लेकिन यह आपको बेहतर महसूस करता है, जिससे आप दिन के कार्यों को पूरा कर सकते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक दवा लेने के लिए याद रखें चरण 8
    2



    आवश्यक खरीदें लक्षणों को कम करने के लिए कई उपायों में विशिष्ट दवाएं, खाद्य पदार्थ और पेय शामिल होते हैं। आपको दुकान या फार्मेसी जाने के लिए यात्रा का आयोजन करना चाहिए और अगर आपके पास यह नहीं है तो आवश्यक उपकरण प्राप्त करें।
  • यदि आप इतनी बुरी तरह महसूस कर रहे हैं कि आप घर छोड़ नहीं सकते हैं, तो दोस्त या परिवार के सदस्य को अपने लिए इन उत्पादों को लेने पर विचार करें।
  • आनंद लें एक बीमार दिवस चरण 9 का आनंद लें
    3
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें उपचार और बेहतर महसूस करने के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक यह है कि पर्याप्त हाइड्रेटेड रहने के लिए हमेशा अपने साथ पानी की एक बोतल रखो - यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि आप हमेशा आपके पास गर्म हर्बल चाय की अच्छी आपूर्ति करें: वे न केवल आपको हाइड्रेटेड रखते हैं, बल्कि गले में गले को शांत करने में भी मदद करते हैं।
  • बीमारी के दौरान शराब से बचें क्योंकि वे आपको निर्जलीकरण और उपचार प्रक्रिया धीमा कर सकते हैं।
  • स्टॉप ए नाक ब्लीड चरण 4 नामक छवि
    4
    नाक स्प्रे का उपयोग करें एक नमकीन घोल मदद कर सकते हैं अगर आप नाक बह, साइनसाइटिस या मौसमी एलर्जी से गले में सिर से ग्रस्त हैं, क्योंकि यह शरीर को साफ करने के लिए मदद, बलगम और एलर्जी को निष्कासित करने में मदद करता है मन कर सकते हैं भी सूखापन और सभी की वजह से बेचैनी शांत ठंड के दौरान नाक जलन।
  • जब आप इसे लागू करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास रूमाल या क्लेनेक्स है, क्योंकि आपको स्प्रे उपचार के तुरंत बाद अपनी नाक उड़ा देना होगा।
  • स्टॉप ए नाक ब्लीड स्टेप 3 नामक छवि
    5
    बर्फ के टुकड़े चूसने वे सुन्न और गले में गले से छुटकारा पाने में मदद करते हैं- वे भी हाइड्रेटेड रहने के लिए एक उत्कृष्ट समाधान का प्रतिनिधित्व करते हैं, अगर गले इतनी बुरी है कि आप निगल नहीं सकते हैं।
  • छवि शीर्षक क्रोन क्रॉन`s Disease with Diet Step 13
    6
    ओवर-द-काउंटर दवाएं खरीदें आम बीमारियों में से कई लक्षण उदाहरण, सिरप और खांसी बूँदें, decongestants, दर्द निवारक और विरोधी emetics के लिए मुफ्त sale- में दवाओं के पर्चे के बिना खरीदा जा सकता है के साथ प्रबंधित किया जा सकता है।
  • प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं के जोखिम से बचने के लिए अलग-अलग दवाओं को संयोजित न करें। सुस्पष्ट संकेतों को पढ़ना सुनिश्चित करें, केवल सिफारिश की खुराक लें और एलर्जी प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें। यहां तक ​​कि ओवर-द-काउंटर दवाओं के साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं: उन्हें नहीं लेते हैं जैसे कि वे मिठाई थे
  • मेडिसिन के बिना कम करने वाले कोलेस्ट्रॉल का शीर्षक चरण 12
    7
    परेशानियों को निर्यात न करें, जैसे धूम्रपान करना कई बीमारियों को पर्यावरण, जैसे धूम्रपान या रसायनों जैसे परेशानियों से अधिक बढ़ा है। यदि आप कर सकते हैं, तो इन उत्पादों से दूर रहने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, कॉफी ब्रेक रूम में मत जाओ, अगर धूम्रपान करने वालों द्वारा सिगरेट को हल्का करने के लिए उपयोग किया जाता है वातावरण को अपने आसपास स्वच्छ या नियंत्रित रखें
  • चित्र का शीर्षक दशगुस्ट स्वाभाविक चरण 1
    8
    Humidifier का उपयोग करें एल `नमी या vaporizer एक बीमार व्यक्ति को सामान्य रूप से साँस लेने में मदद कर सकता है और नाक से बाधाओं को मुक्त कर सकता है। नम हवा को साँस लेने से श्लेष्म झिल्ली को चिकनाई करने में मदद मिलती है जिससे शरीर को संक्रमण से अधिक प्रभावी ढंग से लड़ने की अनुमति मिलती है। इसे रात में चालू करें या यदि संभव हो तो आपको सांस लेने और बेहतर महसूस करने के लिए काम पर अपने डेस्क पर डाल दें।
  • स्टॉप इंजैटिक स्टॉप 13 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    स्वस्थ और आरामदेह भोजन खाएं कभी-कभी, जब आप बीमार होते हैं, तो आप सामान्य से कम भूख महसूस करते हैं - हालांकि, आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को अधिक ऊर्जा प्राप्त करने और संक्रमण से लड़ने के लिए पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है। पौष्टिक और सशक्त पदार्थों को चुनें, जैसे ब्रॉथ और सूप, जो आपको हाइड्रेटेड रखने में भी मदद करते हैं, बीमारी के दौरान मौलिक विस्तार।
  • आनंद लें एक बीमार दिवस 7 कदम का आनंद लें
    10
    एक गर्म शॉवर ले लो फिर से काम से निपटने से पहले, असुविधा और ऐंठन कम करने में मदद करने के लिए बहुत भारी भाप के साथ गर्म स्नान लेना महत्वपूर्ण है, साथ ही साथ भारीपन की भावना से सिर को मुक्त करना भी महत्वपूर्ण है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर यह सर्दी, फ्लू वायरस, साइनसाइटिस या मौसमी एलर्जी के कारण बीमारी है
  • एक फॉस्फेट चरण 1 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    11
    त्वचा को संकोचन लागू करें। जब आप बीमार हो जाते हैं, तो आप चेहरे में फ्लाई या महसूस कर सकते हैं ठंड लगना एक गर्म या ठंडा संपीड़न शरीर के तापमान को दोबारा बनाने और आपको हमेशा की तरह महसूस करने में मदद कर सकता है। यह मांसपेशियों में दर्द और असुविधा को कम करने में भी मदद कर सकता है जो आप फ्लू जैसी कुछ बीमारियों के साथ अनुभव करते हैं।
  • छवि रिक्ति ऑफ नली (शीर्षक के बिना) चरण 21
    12
    अगर आप एक सप्ताह के बाद बेहतर महसूस नहीं करते हैं, तो डॉक्टर पर जाएं। तथ्य यह है कि लक्षणों को कम करने के कई तरीके हैं एक बड़ी बात है - हालांकि, सुखदायक सुखदायक रोग नहीं है या पूरी तरह से चिकित्सा करने के तरीके के समान नहीं हैं। कई मामलों में, असुविधा को कम करने के लिए दवाएं या विधियां वसूली के समय में तेज नहीं होती हैं यदि कुछ दिनों के बाद बीमारी गायब नहीं होती है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए कि रोग से पूरी तरह से दूर करने के लिए कोई डॉक्टर की दवाओं की ज़रूरत नहीं है।
  • भाग 3

    रोग के प्रसार को रोकना
    कॉल में बीमार चरण 1 में कॉल करें
    1
    यदि संभव हो तो सहयोगियों के साथ संपर्क से बचें यदि आप स्कूल या कार्यालय में जाने से बचना नहीं कर सकते, तो अपना सर्वश्रेष्ठ रोग न करें। दूसरों से दूर रहने के लिए उन्हें यथासंभव छोटे जीवाणुओं को उजागर करें। telework सहयोगियों को संक्रमित किए बिना काम करने में सक्षम होने के लिए यह एक बढ़िया विकल्प है
  • कॉल में बीमार चरण 8 में कॉल करें
    2
    अक्सर अपने हाथ धोएं जब आप बीमार होते हैं तो यह एक अच्छा विचार है धुलाई सामान्य से अधिक बार गर्म पानी और साबुन का उपयोग करें, उन्हें कम से कम 15 सेकंड के लिए रगड़ कर, उन्हें अच्छी तरह साफ कर लें यह सावधानी कार्यालय में रोगाणुओं के प्रसार के जोखिम को रोकता है, उदाहरण के लिए जब आप दरवाज़े के हैंडल या कंप्यूटर कीबोर्ड को स्पर्श करते हैं
  • कॉल में बीमार चरण 13 में कॉल करें
    3
    अपने मुंह को कवर करें यदि आपको खांसी या छींकना पड़ता है, तो इसे बांटने के लिए अपनी आस्तीन या कोहनी का उपयोग करें - छींक और खांसी आसानी से संक्रमण फैलाने के लिए और आपको अपने सहयोगियों को उजागर न करें। जब आप दरवाजे, कंप्यूटर या ऑफिस में अन्य वस्तुओं को स्पर्श करते हैं, तब भी अपने हाथ से मुंह को कवर किया जा सकता है - कोहनी काफी सुरक्षित है।
  • स्वच्छ एक हाउस चरण 21 नामक छवि
    4
    सतहों कीटाणुरहित जब आप बीमार होते हैं, तो आप जिन चीजों को दूसरों के साथ साझा कर रहे हैं उन्हें साफ करने के लिए एक निस्संक्रामक कपड़े और स्प्रे का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि आप दरवाजा, दराज और रेफ्रिजरेटर को साफ करते हैं। आपको किसी भी ऐसी सतह की सूजन करना चाहिए जो आपको और आपके सहयोगियों को छू लेती है।
  • छवि शीर्षक से बचें संचारणीय रोग चरण 13
    5
    वस्तुओं को साझा न करें जब आप बीमार होते हैं तो अपने सहयोगियों को आपके कंप्यूटर, कॉफी मग, स्टेपलर और कलम को छूने न दें। अगर वे आपको इन औजारों को उधार लेने के लिए कहते हैं, तो उन्हें सूचित करें कि आप बहुत अच्छी तरह महसूस नहीं करते हैं- स्वास्थ्य के लिए अन्य स्वस्थ सहयोगियों से पूछने के लिए बेहतर है।
  • स्वच्छ एक हाउस चरण 8 नामक छवि
    6
    बीमारी के संक्रामक चरण के दौरान एकल उपयोग सामान का उपयोग करें। ज्यादातर मामलों में पर्यावरण और वॉलेट दोनों के लिए पुन: प्रयोज्य उपकरण का उपयोग करना बिल्कुल बेहतर है। हालांकि, जब एक बीमार और संक्रामक होता है तो थोड़ी अधिक सहनशीलता दी जाती है। डिस्पोजेबल कप और कप कॉफी और चाय, डिस्पोजेबल कटलरी और पेपर प्लेटों के लिए लें। इस तरह, एक बार इस्तेमाल किए जाने पर आप उन्हें फेंक सकते हैं और अपने सहकर्मियों के जोखिम को अपने संक्रमण में कम कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • काम या स्कूल में उत्पादक रहने का सबसे अच्छा तरीका बीमार होने से बचने के लिए है नियमित टीके से गुजरना, हर साल इंजेक्शन लें, अपने हाथों को अक्सर धो लें और स्वस्थ रहने के लिए अपना चेहरा छूने से बचें।
    • नियोक्ताओं को जब तक बीमार हो जाते हैं, दूसरों के स्वास्थ्य के साथ समझौता करने के लिए कर्मचारियों को दिखाए जाने के लिए जितना संभव हो उतना से बचना चाहिए। यदि आपके पास एक प्रबंधकीय भूमिका है, तो व्यस्त ताकि बीमार श्रमिक घर पर रहें, ताकि वे खुद को दफ्तर में उपस्थित होने पर स्वस्थ रहें।

    चेतावनी

    • याद रखें कि स्कूल या कार्यालय में जाने से आपकी वसूली के लिए इतना उल्टा नहीं हो सकता है, लेकिन आप इस पहलू में आपके सहयोगियों को संक्रमण पर जाने का जोखिम अपनाते हैं, जब आप यह तय करते हैं कि काम पर जाना है या नहीं।
    • काम के लिए अपने स्वास्थ्य को खतरे में डालना न दें यदि आप अपने आप को हाइड्रेटेड नहीं रखते हैं, आपको साँस लेने में कठिनाई हो रही है, आपको एक बुखार है या कुछ दिनों के बाद आपके लक्षण ठीक नहीं होते हैं, तो आपको अपने डॉक्टर से मिलना चाहिए। काम अपने कल्याण के साथ समझौता करने के लायक नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com