बीमार का नाटक करके एक कार्य-मुक्त दिवस कैसे लें

कार्यस्थल में अत्यधिक प्रतिस्पर्धा के कारण, बहुत से कर्मचारियों को बीमार होने पर भी काम करने की आवश्यकता महसूस होती है - एक ऐसी घटना जिसे के रूप में जाना जाता है "presenteeism"। उसी समय, हालांकि, अमेरिकी श्रमिकों का एक तिहाई स्वीकार करते हैं कि उन्होंने एक दिन की बीमारी ली थी, तब भी वे अच्छे थे। चाहे आप वास्तव में बीमार हो या सिर्फ आराम के दिन की आवश्यकता हो, इन युक्तियों का पालन करके समझने के लिए कि कब और कैसे कॉल करें, आप नाराज - और संक्रमित - अपने मालिक और आपके सहयोगियों से बचेंगे।

कदम

विधि 1

अगर आप बीमार हैं और आपको घर पर रहने चाहिए तो समझना
कॉल में बीमार चरण 1 में कॉल करें
1
अपने सहयोगियों के बारे में सोचो यहां तक ​​कि अगर आप सभी के साथ अच्छे शब्दों में नहीं हैं, तो आपको एक सहयोगी को बीमार बनाने की इच्छा के बारे में नहीं जाना चाहिए। अगर कुछ और नहीं, तो आप के सामने आधा कठिनाइयों का सामना करना चाहिए, क्योंकि आपके आधे कार्यालय बीमार और अनुपस्थित थे, क्योंकि आप
  • यदि आप संक्रामक हो तो घर पर रहें यदि आप खांसी लें, छींक करें, नाक चलाएं या एक खुले घाव हो, काम करने के लिए मत जाओ। आप क्या सोचते हैं जब आप स्वस्थ होते हैं और आप के आगे सहयोगी पूरे दिन खांसी लेते हैं और कॉपियर पर छींकते हैं?
  • मौसमी एलर्जी के साथ सर्दी के लक्षणों को भ्रमित न करें, जो संक्रामक नहीं हैं और (सामान्य परिस्थितियों में) बीमार दिनों की आवश्यकता नहीं होती है दोनों विकृतिएं नाक की भीड़ या छींकने का कारण बनती हैं, लेकिन एलर्जी को व्यापक बुखार या दर्द नहीं होना चाहिए। अपने चिकित्सक से बात करें अगर आपको लगता है कि आप साल भर एक सर्दी से पीड़ित हैं - यह एलर्जी हो सकता है
  • बीमारियों या संक्रमण के अधिक जोखिम के संपर्क में आने वाले सहयोगियों पर विशेष ध्यान दें। सहकर्मियों, जो गर्भवती हैं, immunosuppressed हैं या जो कैंसर के उपचार का सामना कर रहे हैं, वे रोग के प्रति अधिक संवेदनशील हैं और गंभीर जटिलताएं हो सकती हैं।
  • दोषी न हों क्योंकि आपकी अनुपस्थिति के कारण सभी को कठिन काम करना होगा। आप अपने सहयोगियों को घर पर कीटाणुओं को रखने के लिए एक एहसान कर रहे हैं।
  • कॉल में बीमार चरण 2 में कॉल करें
    2
    अपने संभावित प्रभाव का मूल्यांकन करें यदि आप खड़े नहीं हो सकते, तो ठीक से देखें, जागते रहें या शौचालय पर जाए बिना 10 मिनट के लिए रहें, काम पर आपको बहुत मदद नहीं मिलेगी।
  • जब आप एक बीमार दिन लेते हैं तो आपका बॉस इसे पसंद नहीं कर सकता है, लेकिन यह तब भी नहीं होगा जब आप पूरे दिन बेकार थे। जब आप अनुपस्थित रहते हैं, तो आप बेहतर हो सकते हैं और अनुपस्थित हो सकते हैं।
  • उसने कहा, यदि आप अपने आप को बीमार देते हैं जब भी आप 100% नहीं होते हैं, तो आप शायद ही कभी काम पर जाना चाहते थे। यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि क्या आप पर्याप्त रूप से काम करने में सक्षम हैं, भले ही असाधारण न हो
  • कॉल में बीमार चरण 3 में कॉल करें
    3
    अपने विकल्पों का मूल्यांकन करें आज, बहुत से लोग घर से बहुत काम करते हैं या यदि आवश्यक हो तो वे ऐसा कर सकते हैं। इस बारे में सोचें कि क्या यह एक दिन हो सकता है जब आप घर से काम करते हैं या यदि आपको बिल्कुल भी काम नहीं करना पड़ता है।
  • यदि आपके कार्य आपको अनुमति देते हैं, यदि आप संक्रामक हैं लेकिन युद्ध से बाहर नहीं हैं, तो घर से काम करने का सुझाव दें
  • अगर आप काम करने के लिए बहुत बीमार हैं तो घर से काम करने के लिए मत पूछो इन मामलों में, आराम करने के लिए, अच्छी तरह से ठीक करने में सक्षम होना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप अपने कामकाज के माहौल में बीमार दिनों पर अधिक सहिष्णु नीतियों का समर्थन करने के तरीके खोजने, अपने वरिष्ठ के दबावों के कारण घर से काम करने की पेशकश के बिना खुद को बीमार देने या इसे करने से डरते हैं। अपने सहयोगियों से बात करें और एक संयुक्त मोर्चे बनाएं, जो उत्पादकता और मनोबल में सुधार के लिए बीमारों का भुगतान करने में सहायता करेगा।
  • कॉल में बीमार चरण 4 में कॉल करें
    4
    बीमार दिनों के लिए तैयार होने से पहले तैयार हो जाओ यदि आप किसी के हिस्से के रूप में काम करते हैं "टीम" या आप एक सुपरवाइजर हैं, आपको बीमारी के बारे में अधिक संदेह हो सकता है, क्योंकि हर किसी के काम में दखल का डर है।
  • यदि आप बुरा महसूस करना शुरू करते हैं और आपको अगले दिन पर संदेह है कि आपको घर पर रहना होगा, तो उन गतिविधियों की एक सूची बनाएं, जो आपके सहकर्मियों या अधीनस्थ आपकी अनुपस्थिति में कर सकते हैं। इसे अपने डेस्क पर अच्छी तरह से रखें, इसलिए इसे अगले दिन ढूंढना आसान है।
  • अधिक सामान्यतः, एक सूची तैयार करने का यह एक अच्छा विचार है "आपकी अनुपस्थिति में करने के लिए चीजें"। जब आप काम पर नहीं होते तब भी आप अपने सहयोगियों को मार्गदर्शन कर सकते हैं।
  • विधि 2

    लेबल का पालन करें
    कॉल में बीमार चरण 5 में कॉल करें
    1
    बीमार दिनों के लिए अपने मालिक की प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करें क्या यह वृद्धि को जन्म देता है यदि कोई कर्मचारी बीमार हो जाता है और मरने वाला नहीं है? क्या आपको ऐसे कर्मचारियों का अपमान लगता है जो संदेश या ई-मेल द्वारा समाचार देता है और टेलीफोन द्वारा नहीं? इस जानकारी का इस्तेमाल समझने के लिए करें कि आप अपने आप को कब और कैसे दे सकते हैं।
    • मालिक को परेशान करने का डर एक कारण है कि औसत अमेरिकी कर्मचारी आठ या नौ भुगतान किए जाने के बावजूद, एक साल में केवल पांच दिनों की बीमारी के लिए पूछता है।
    • सबसे अच्छे रूप में, आपको कम डर लगता होगा यदि आपका बॉस बीमार दिनों के लिए वैध अनुरोधों पर संवेदनशीलता से प्रतिक्रिया करता है।
    • सबसे बुरी स्थिति में, आपको पता चल जाएगा कि आपको बीमारी का दिन होने पर जोर देना होगा, तब भी जब आपको वास्तव में इसकी ज़रूरत होती है।
  • कॉल में बीमार चरण 6 में कॉल करें
    2
    मान लीजिए आपको अपने आप को बीमार देने की ज़रूरत है यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपके मालिक को सिर्फ एक संदेश या एक ईमेल की आवश्यकता होगी (आपको बाद में गाइड में उदाहरण मिलेगा)। अधिक संभावना है, हालांकि, आपको फोन पर वास्तविक बातचीत करना होगा।
  • लगभग सभी मामलों में, आपको बीमार देने के लिए फोन करना आपके अनुरोध को अधिक सम्मानजनक, गंभीर और वैध बनाता है।
  • सही समय पर कॉल करना महत्वपूर्ण है। बहुत जल्द फोन न करें - आप अपने मालिक को जाग कर सकते हैं, या यह छाप दे सकते हैं कि आपने काम पर जाने की कोशिश नहीं की है। इसे बहुत देर तक कॉल करते हुए, हालांकि, आपको अप्रिय माना जा सकता है, क्योंकि आपकी आखिरी मिनट की अनुपस्थिति में हर किसी को परेशानी में डालना
  • कॉल करने का सबसे अच्छा समय आप जागने के समय और काम पर जाने के लिए छोड़ने का समय है। आपके द्वारा भेजे जाने वाला संदेश निम्न होगा: "मैंने कोशिश की, लेकिन आज कुछ नहीं करना है"।
  • कॉल में बीमार चरण 7 में कॉल करें
    3
    इसे ज़्यादा मत करो आपका बॉस यह सुनिश्चित करना चाहता है कि आप वास्तव में बीमार हैं, लेकिन उन्हें शौचालय पर मुड़ा हुआ अपने खर्चे के खून के सबसे ख़ास विवरण की जरूरत नहीं है। स्पष्ट रूप से, प्रत्यक्ष और संक्षिप्त बताएं क्योंकि आपको घर पर रहना होगा।
  • अपने मालिक और बीमार दिनों के अनुरोध के बारे में अपनी प्रतिक्रिया जानने के लिए, आपको पता चलेगा कि आपको अपने लक्षण और स्थिति के बारे में कितना विवरण देना होगा।
  • अगर आपको यकीन नहीं है कि आप फोन पर एक महान अभिनेता हैं, तो अपने मालिक को प्रभावित करने के लिए लक्षणों का बहाना या अतिरंजना करना एक अच्छा विचार नहीं है आप कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन संदेह पैदा कर लें अगर तुम्हारा "कर्कश आवाज़" या तुम्हारा "लगातार खांसी" वे नकली लगते हैं, यहां तक ​​कि मौकों पर भी जब आपके पास वास्तव में लक्षण हैं, लेकिन एक हल्के रूप में।
  • मुसीबत के लिए क्षमा करें, लेकिन यदि आप वास्तव में बीमार हैं तो दोषी महसूस न करें याद रखें, आप हर किसी के पक्ष में कर रहे हैं
  • कॉल में बीमार चरण 8 में कॉल करें



    4
    जब आप काम पर वापस आते हैं, तो अच्छा व्यवहार करें आपको अपने स्वास्थ्य के बारे में स्पष्ट विवरणों का खुलासा नहीं करना होगा, या अपने शेष लक्षणों को इंगित करना होगा कि आप घर क्यों रहे? यह कभी बेहतर नहीं होने की छाप देने से बचा जाता है, यद्यपि। हालांकि, सामान्य से थोड़ा अधिक विनम्र होना चाहिए।
  • अपनी अनुपस्थितियों का समाधान करने के लिए आपके सहकर्मियों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना करते हैं, और उन सभी समस्याओं के लिए माफी मांगें जिन्हें आपने किया है।
  • यह आपके सहकर्मियों के स्वास्थ्य को अपनी स्वच्छता का ख्याल रखने के लिए जितना संभव हो, जब आप कार्यालय में वापस लौटते हैं तो यह साबित करता है। अपने हाथों को धो लें जैसे कि आप परिचालन से पहले एक सर्जन थे और निस्संक्रामक का उपयोग करते हैं, जब तक आप बोतल खाली नहीं करते तब तक डेस्क पर रहते हैं। संक्रमणा के जोखिम पर युद्ध की घोषणा करता है
  • विधि 3

    बीमार होने का ढोंग करने के लिए
    कॉल में बीमार चरण 9 में कॉल करें
    1
    बीमार होने के लिए सही दिन चुनें अगर आपने एक बीमार दिन लेने का फैसला किया है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए पहले कैलेंडर की जांच करें कि जिस दिन आप चुनते हैं, वह घर पर रहने के लिए सही दिन नहीं लगता है। सही दिन चुनने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
    • यदि आप शुक्रवार या सोमवार को चुनते हैं, तो आपको बहुत समझना पड़ेगा, क्योंकि आप तीन दिवसीय सप्ताह के अंत में खर्च करना चाहते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप हाल ही में बीमारी के भी कई दिनों ले लिया है, भले ही यह सच बीमारियों थे बनाओ: व्यक्ति जो हमेशा काम से घर रहने के लिए कोशिश करता है की तरह ध्वनि नहीं करना चाहती। अगर आप पिछले दो महीनों में हमेशा काम कर रहे हैं तो बस बीमार होने का ढोंग करें
    • विशेष रूप से महत्वपूर्ण या कठिन दिन का चयन न करें, जैसे एक बैठक का दिन जिसे हर कोई डरता है, या जब कोई ग्राहक पेश करेगा, तो हर कोई जानता है कि वह आपके साथ नहीं मिल रहा है काम से बचने की कोशिश करने का आपका प्रयास स्पष्ट होगा।
    • एक दिन का चयन न करें जब एक महत्वपूर्ण खेल आयोजन होगा। यदि हर कोई जानता है कि आप एक टीम के प्रशंसक हैं और आप एक गेम देखना चाहते हैं, तो आपके बहाने विश्वसनीय नहीं होंगे।
    • रविवार को एक पार्टी या घटना के बाद सोमवार को मत चुनें। प्रत्येक व्यक्ति को इस धारणा होगी कि आप व्यक्तिगत कारणों से घर पर रहे और न कि आप बीमार हैं।
  • कॉल में बीमारी चरण 10 में कॉल करें
    2
    यह घर पर रहने से पहले दिन में अनिच्छा के लक्षण दिखना शुरू हो जाता है जब आप दिन को चुनते हैं, तो आपको पहले अपनी बीमारी का कुछ संकेत देना चाहिए यह संदेह होता अगर मैंने आपको एक दिन बाद कष्टपूर्वक काम किया या कॉफी ब्रेक होने के बाद आपको बीमार दिया। उसने कहा, अपनी आने वाली बीमारी को स्पष्ट करना आपके बेईमानी का स्पष्ट संकेत होगा, इसलिए इसे ज़्यादा नहीं करना याद रखें।
  • समय-समय पर खांसी या सूंघना
  • दोपहर के भोजन पर, स्वाभाविक रूप से कहें कि आप भूखे नहीं हैं
  • एक थोड़ा जर्जर उपस्थिति रखें। यदि आप एक आदमी हैं, अपने बालों को गड़बड़ कर देते हैं या अपनी पैंट में अपनी शर्ट नहीं डालते हैं यदि आप एक महिला हैं, सामान्य से कम श्रृंगार पहनते हैं और थके हुए देखने के लिए अपने बाल धो नहीं करते हैं। अतिरंजित न करें - याद रखें कि आप बीमार होने की छाप देना चाहते हैं, मैला नहीं होना चाहिए।
  • अपनी बीमारी को स्पष्ट रूप से प्रकट न करें जब लोग आपको खांसी सुनते हैं, तो वे आपको पूछेंगे कि आपको कैसा महसूस होता है। कुछ भी नाटक करने का प्रयास करें उत्तर: "नहीं, वास्तव में, मैं ठीक हूँ" या "मैं सिर्फ थोड़ा थका हुआ हूँ"।
  • अगर आप हमेशा कॉफी पीते हैं, तो चाय पीने का चुनाव करें
  • अपने हाथों को अपने सिर पर रखें जैसे कि यह आपको चोट पहुँचाता है
  • दिन के दौरान एक दर्द निवारक लो। आपके साथ गोलियों से भरा बोतल लें, जब आप अपनी जेब से बाहर निकलते हैं तो हर कोई महसूस कर सकता है। आप गोली लेने का दिखावा कर सकते हैं, लेकिन आपको समझना होगा।
  • अधिक सुरक्षित रहें हर किसी के साथ भी मैत्रीपूर्ण होने की कोशिश न करें
  • यदि आपके सहकर्मियों ने आपको दोपहर के भोजन के लिए एक रेस्तरां में खाना या खाने के लिए आमंत्रित किया है, तो धन्यवाद, लेकिन जवाब दें कि आपको यह पसंद नहीं है।
  • अगर यह शुक्रवार है, और आप अगले सोमवार को घर पर रहने की योजना बना रहे हैं, तो कहें कि आप दिन के अंत में ठीक नहीं महसूस कर रहे हैं, लेकिन सप्ताहांत के बाद आप काम पर वापस जाने के लिए तैयार होंगे। फिर, सोमवार को, आप कह सकते हैं कि सप्ताहांत के दौरान आपको कितनी बुरी तरह महसूस हुआ और आप ठीक हो रहे हैं, लेकिन आप अभी भी ठीक हो रहे हैं
  • कॉल में बीमार चरण 11 में कॉल करें
    3
    फोन कॉल के लिए तैयार करें शुरू करने के बाद"रोग दिवस ऑपरेशन" काम पर, घर आने पर आपको कॉल के लिए तैयार रहना चाहिए सभी संभावनाओं के लिए तैयार हो जाओ, गार्ड से बचने से बचने के लिए
  • अपनी बीमारी के लक्षणों को पूरी तरह से जानें क्या यह सिरदर्द है, ठंडा या दूसरा? माइग्रेन और सर्दी उत्कृष्ट बहाने हैं वर्णन करना मुश्किल है कि ऐसे रोगों का चयन न करें, या उन बीमारियों के लिए जो कई दिनों की वसूली की आवश्यकता होती है, जैसे कि खाद्य विषाक्तता और जीवाणु संक्रमण।
  • अपनी बीमारी के बारे में जानें, लेकिन बहुत अधिक विवरण प्रदान न करें। कॉल संक्षिप्त और संक्षिप्त होना चाहिए। केवल आपके बॉस के सवालों का उत्तर दें
  • अपने मालिक आपको ईमानदार होने की छाप देने के लिए सवाल पूछ सकते हैं। आप तय करते हैं कि जब आप बीमार हैं, तो आप अगले दिन कैसा महसूस करेंगे और आप इसे कैसे ठीक कर लेंगे।
  • बातचीत का परीक्षण करें आप अभ्यास करने के लिए एक करीबी दोस्त भी बुला सकते हैं आप एक प्रकार की टेस्ट स्क्रिप्ट लिख सकते हैं, लेकिन जब आप वास्तव में कॉल करते हैं तो एक टेक्स्ट नहीं पढ़ते हैं।
  • कॉल में बीमार चरण 12 में कॉल करें
    4
    कॉल करें और समझें। यह आपके नकली बीमार दिनों की सच्चाई का क्षण है अगर आपका कॉल समझाने वाला है, तो आप घर में रहने के लिए स्वतंत्र होंगे। यदि आप गलतियां करते हैं, तो आप अपने मालिक को गुस्सा कर देंगे और सबसे बुरी स्थिति में आपको निकाल दिया जाएगा। सही समय पर और सही तरीके से कॉल करें, सफलता की अधिक संभावनाएं प्राप्त करें।
  • जल्द ही कॉल करें आपको बहुत लंबा इंतजार नहीं करना चाहिए। कॉल न करें, हालांकि, उसे उठाने और उसे परेशान करने के लिए इतनी जल्दी। उस समय को चुनें जब आप काम पर जाने के लिए सामान्य रूप से जागते रहेंगे, यह इंप्रेशन देने के लिए कि आप जाग गए और समझ गए कि आप पर्याप्त नहीं हैं
  • फ़ोन कॉल के दौरान बीमार लग रहा है चाहे आपको एक आवाज संदेश छोड़ना है या सीधे अपने मालिक से बात करनी है, यह वास्तव में बीमार होने की छाप देना महत्वपूर्ण है। अधिक विश्वसनीय देखने के लिए इन सुझावों का पालन करें:
  • फोन कॉल के दौरान खांसी या सफ़ल करना। इसे ज़्यादा मत करो, क्योंकि नकली खांसी को देखना बहुत आसान है, लेकिन कुछ रणनीतिक खांसी उपयोगी हो सकती हैं।
  • आवाज के एक कर्कश स्वर रखें। आप इसे अपने गले में परेशान करने के लिए एक तकिया में चिल्लाना या कॉल करने से पहले पीने से नहीं पैदा कर सकते हैं।
  • आप अपने सिर से नीचे झूठ बोलकर कॉल कर सकते हैं (घनाभ को देखने के लिए), लेकिन सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को विचलित न करें और भूल न जाएं कि आपको क्या कहना है।
  • कॉल में बीमार चरण 13 में कॉल करें
    5
    जब आप काम पर वापस आ जाते हैं, तो आप अपरिहार्यता के लक्षण दिखाते हैं। यदि मुझे आपको विश्राम दिया और खुश किया तो यह संदिग्ध होगा ठंड के बाद आपको बेहतर महसूस करने की बजाए, लेकिन अभी भी लक्षण दिखाना चाहिए। याद रखें, विशेष रूप से, स्वच्छता का ख्याल रखना, हर किसी की सहानुभूति को आकर्षित करना।
  • अपने स्वरूप को पूरी तरह से व्यवहार न करें फिर, आपको ढलान नहीं दिखाना पड़ेगा, लेकिन केवल थोड़ा गड़बड़ हो जाएगा।
  • सामान्य से अधिक सुरक्षित रहें
  • समय-समय पर अपनी नाक या खाँसी को उड़ा दें
  • मुझे घर रहने के लिए क्षमा करें
  • अपने आप को एक खूबसूरत तन या एक नया पोशाक के साथ पेश नहीं करें यह हर किसी के लिए स्पष्ट होगा कि आप दिन को सूरज या खरीदारी में बिताया था
  • टिप्स

    • झूठ बोलने के लिए किसी भी सहयोगी को मत बताना, भले ही वह आपके प्रिय मित्र थे: खबर आपके मालिक के कानों तक पहुंच सकती है, और आप मुसीबत में समाप्त हो जाएंगे
    • यदि आप अक्सर बीमार हो जाते हैं, तो आपका बॉस संदिग्ध हो जाता है, शायद आपके सहयोगियों के लिए भी।
    • याद रखें कि कर्मचारी और आपके वरिष्ठ कर्मचारियों की अनुपस्थिति और उनकी अवधि की जांच करते हैं और दोहराए जाने वाले आवृत्ति और पैटर्न को नोटिस करते हैं।
    • दिन के दौरान बहुत बार बाहर मत जाओ और याद रखें कि आपको टैक्स विज़िट प्राप्त हो सकती है आप सुपरमार्केट में सुपरमार्केट जा सकते हैं, लेकिन अगर आपका बॉस या आपके सहयोगियों ने आपको खुश घंटे में शानदार आकार में देखा हो, तो आपके पास एक बड़ी समस्या होगी।

    चेतावनी

    • यदि आप बीमार होना चाहते हैं, तो आपको अपनी योजना को पूरी तरह से निष्पादित करना होगा यदि आप "कार्य" को बुरी तरह से करते हैं, तो आपका नियोक्ता आपके ऊपर विश्वास खो देगा और आपको आलसी होगा। आप को निकाल दिया जाने का खतरा भी चला सकते हैं।
    और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com