एक रोग के लक्षणों को कैसे नकल करें

क्या आप अपने आप को स्कूल या काम से अनुपस्थित करने के लिए एक अच्छा कारण की तलाश में हैं? आपको अपने मीठी आधे से छुटकारा पाना होगा ताकि वह एक बड़ी पार्टी का आयोजन कर सकें या अपने सम्मान में रात के खाने में आश्चर्यचकित हो? क्या आप एक नाटक में एक बीमार चरित्र खेलेंगे? क्या आप केवल आलसी महसूस करते हैं और पूरे दिन आराम करना चाहते हैं? बीमार होने का दिखावा करने का तरीका जानने के कई मामलों में उपयोगी हो सकता है।

कदम

विधि 1

अक्षर दर्ज करें
छवि बीमार होने के नकली लक्षण शीर्षक चरण 1
1
तय करें कि आप जो बीमारी का सामना करना चाहते हैं, वह होगा। सिद्धांत रूप में, यह एक ऐसी बीमारी है जो आपको आपकी सामान्य जिम्मेदारियों का ख्याल रखने से रोकती है ताकि दूसरों को आपको चिकित्सक या अस्पताल ले जाने के लिए गंभीर कारण न हो। शीतल, बुखार या आंतों का विषाणु जो 24 घंटों के भीतर खत्म होता है, सभी संभव समाधान होते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन लक्षणों को जानते हैं जिन्हें आप बहाना चाहते हैं, और उनके प्रदर्शन को सीमित करें
  • चित्र जिसका शीर्षक नकली होने के लक्षण लक्षण 2
    2
    आपके द्वारा वास्तविक रूप से नकली रोग के पहले दिन के लक्षणों को सार्वजनिक रूप से दोष देना शुरू करना यदि आप सोमवार को स्कूल जाना नहीं चाहते हैं, तो व्यवहार करें कि आप रविवार से थका हुआ और कमजोर हो। समझाओ कि आप अच्छी तरह महसूस नहीं कर रहे हैं, या आपके पास थोड़ा सा सिरदर्द है बहुत ज्यादा नहीं खाएं और जल्दी बिस्तर पर जाना इस तरह, जब आप अधिक तीव्र लक्षणों को प्रकट करते हैं, तो आप अधिक विश्वसनीय होंगे।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 3
    3
    मेमोरी को ताज़ा करें आप अतीत में बीमार हो गए हैं, और लोगों ने इसे देखा है। आप कैसे महसूस किया, और जब आप बीमार थे, विशेष रूप से लोगों को पकड़े गए शारीरिक लक्षणों के बारे में सोचें उन लक्षणों को दोहराने की कोशिश करें और उसी भावना को व्यक्त करें। यह बहुत आसान होगा समझाने पहले से ही एक बीमारी का अनुबंध किया था जो पहले से आप एक पूरी तरह से नया अपरिचित आविष्कार करते थे
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 4
    4
    एक पीला चेहरे की कोशिश करो यदि आपके पास हरे रंग की पन्नी है, तो इसे अपने गाल पर और अपने माथे पर पीला दिखाना। आपको अपनी त्वचा को हरा रंगाने की ज़रूरत नहीं है, बस थोड़ा सा रंग बदल दें।
  • आपको सक्षम होना चाहिए मेकअप पहनने प्रभावी ढंग से। अगर यह स्पष्ट है कि आपने मेक-अप लागू किया है, तो निश्चित रूप से आप इस अधिनियम में पकड़े जाएंगे।
    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 4 बुलेट 1
  • यदि आप चाल करते हैं, तो आपको स्पर्श करने की कोशिश न करें धोखे की तुरंत खोज की जाएगी यदि कोई व्यक्ति आपके चेहरे पर एक हाथ डालता है और उसे छुपाने वाला हो जाता है
  • छवि बीमार होने के नकली लक्षण शीर्षक चरण 5
    5
    चक्कर आना और बेहोश करने के बारे में होने का बहाना छोटे चरणों के साथ, धीरे-धीरे चलें। जब आप बिस्तर या कुर्सी से बाहर निकलते हैं तो अपना समय लें जब आप डेस्क की कुर्सी से उठते हैं, तो अपनी शेष राशि को थोड़ी सी खोदने का ढोंग करें और स्थिरता के लिए "रिकवरी" के लिए अपना हाथ रखें
  • यह याद रखना कि इसका असफल होने का क्या मतलब है, अकेले रहने के लिए प्रतीक्षा करें और अपने आप को चालू करें जब तक आप चक्कर महसूस न करें याद रखें कि आपको जो भावनाएं हैं और आप कैसे काम करते हैं जब आप अन्य लोगों का सामना कर रहे हैं, इन चरणों को दोहराएं, लेकिन केवल थोड़ा ही।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 6
    6
    जैसा कि आप असुविधाजनक महसूस करते रहें बीमार लोग स्पष्ट रूप से अपने भौतिक स्वरूप के शीर्ष पर नहीं हैं, इसलिए वे चुटकुले नहीं करते हैं, वे हंसी नहीं करते और वे बहुत ज्यादा मुस्कुराते नहीं हैं। दूसरों को भ्रमित होने की छाप दें, आपकी दुनिया में खो गए। यदि आप आमतौर पर एक बहुत बुरा मूड में हैं जब आप एक बीमारी है, तो तदनुसार व्यवहार करते हैं। आपके द्वारा पसंद की गई सामान्य चीज़ों की सराहना करने का विचार न दें। यदि आप सिनेमा में जाना चाहते हैं, और यह आपकी सबसे बड़ी जुनूनों में से एक है, तो निमंत्रण में गिरावट आती है।
  • चित्र जिसका शीर्षक नकली होने के लक्षण लक्षण 7
    7
    कमज़ोर दिखाएं यदि आप कर सकते हैं, तो बिस्तर पर रहें जब आप बीमार हो जाते हैं तब आराम करना और सोना चाहते हैं, यह एक स्वाभाविक प्रतिक्रिया है यह एक संकेत है कि शरीर आपको भेजता है: आपको रोग से लड़ने और ठीक करने के लिए समय देना चाहिए। मेज पर सो जाओ या कभी-कभी आपके सिर को झुकाओ मत। जब भी आपको मौका मिलेगा, तो निकटतम सोफे पर आपको कूड़ा होगा।
  • जब आप बिस्तर पर होते हैं, तो जब आप कवर के नीचे होते हैं तब भी हिलाएं।
  • चित्र जिसका शीर्षक नकली होने के लक्षण लक्षण चरण 8
    8
    जैसा कि बीमारी आपको चिंता करता है सचमुच बीमार होने के नाते मजाक नहीं है, और अक्सर स्कूल या काम पर बहुत बकाया शामिल होता है दूसरों को समझाएं कि आप उन गतिविधियों की देखभाल करने में सक्षम होना चाहते हैं जिनसे आप बच रहे हैं, और असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं। कभी घर पर रहने के लिए खुश नहीं लगते वह बेहोश होकर "ठीक है" और वापस सोने के लिए जाने का बहाना।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 9
    9
    अचानक सभी को बेहतर महसूस न करें यदि आप सफलतापूर्वक लोगों को राजी कर सकते हैं और अपने झूठ को पी सकते हैं, तो उन्हें संदेह करना शुरू हो जाएगा कि क्या आप अपने दिन के ठीक बाद में अपने भौतिक फिटनेस से पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे या यहां तक ​​कि कई घंटे तक। अगर आपके माता-पिता आपको घर पर रहने की इजाजत देते हैं, तो मुस्कुराहट शुरू न करें और व्यवहार करें जैसे कि आप पहले से ही ताकत हासिल कर चुके हैं - स्कूल के दिन के अंत तक कम से कम तक प्रतीक्षा करें (अन्यथा वे आपको दूसरे घंटों तक पहुंच सकते हैं) या अगले दिन।
  • विधि 2

    बुखार होने का बहाना
    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 10
    1
    अपना चेहरा गर्म और पसीने वाला दिखाना बुखार एक उत्कृष्ट रोग है, क्योंकि यह अक्सर एक निश्चित संक्रामकता को दर्शाता है और सबसे अच्छा इलाज आमतौर पर बिस्तर पर आराम है। सामान्यतया बुखार वाले लोगों में ठंड के बावजूद गर्म गाल और माथे हैं, जो चेताते हैं। चेहरे का एक बुखार दिखने वाला बहाना करने के कई तरीके हैं।
    • अपने बालों को गीली होने के बिना गर्म स्नान कर लें
    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 10 बुलेट 1
  • चेहरे की दिशा में हेअर ड्रायर को इंगित करें
    इमेज का शीर्षक, सिक्युर होने के फर्क लक्षण, चरण 10 बुलेट 2
  • आपके चेहरे पर मसालेदार पानी ऐसा दिखता है जैसे यह पसीना आ रहा है
    चित्र जिसका शीर्षक नकली होने के लक्षण लक्षण 10 बुलेट 3
  • एक गर्म पैड या गर्म पानी की बोतल के साथ कुछ ही घंटों तक अपना चेहरा गरम करें जब कोई आपको नहीं दिखता।
    चित्र जिसका शीर्षक नकली होने के लक्षण लक्षण 10 बुलेट 4
  • अपने हाथों से अपने चेहरे को सख्ती से मालिश करें
    छवि बिग बी बी के फ्लेक्स लेक्चर शीर्षक 10 बुलेट 5
  • अपनी पीठ पर लेट जाओ, अपने सिर को बिस्तर के किनारे से लटकने दें जिससे कि इस क्षेत्र में सभी रक्त प्रवाह हो।
    इमेज के नाम से नकली लक्षण होने के नाते बीमारी चरण 10 बुलेट 6
  • चित्र जिसका शीर्षक नकली होने के लक्षण लक्षण चरण 11
    2
    कपड़े और कंबल के विभिन्न परतों के साथ कवर वे तुम्हें पसीना देंगे, लेकिन लोगों को भी आप ठंड महसूस करेंगे। कांप का पर्दाफाश, यह सब कंबल के तहत कितना गर्म होता है। ठंडे पसीना ठंड या बुखार के मुख्य लक्षणों में से एक है।
  • छवि बीमार होने के नकली लक्षण शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    थर्मामीटर बदलता है यदि आपकी मां या नर्स आपको अपने मुंह में थर्मामीटर के साथ अकेले छोड़ देती है, तो यहां कुछ तरीके हैं जो आप शरीर के तापमान में कृत्रिम वृद्धि का कारण बन सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना है कि यह बहुत अधिक नहीं है, अन्यथा यह स्पष्ट होगा कि आपने परिणामों से छेड़छाड़ किया है, या वे खतरनाक रूप से उच्च बुखार के इलाज के लिए आपको डॉक्टर या अस्पताल ले जाएंगे।
  • अपने मुंह में थर्मामीटर लगाने से पहले गर्म पानी पी लें।
    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 12 बुलेट 1
  • एक दूसरे के लिए थर्मोमीटर को एक गर्म बल्ब तक पहुंचें।
    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 12 बुलेट 2
  • मेटल टिप द्वारा इसे पकड़े हुए थर्मामीटर को सख्ती से हिलाएं। यह साधन के दूसरे छोर पर पारा ड्राइव करता है। बेशक, यह डिजिटल थर्मामीटर के साथ काम नहीं करता है
    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 12 बुलेट 3
  • विधि 3

    पेट दर्द होने का नाटक


    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 13
    1
    यह भूख खो दिया है साबित करता है भोजन को पोर्क करें और उन व्यंजनों को खत्म करने से बचें जो आप आमतौर पर पसंद करते हैं।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण होने के नाते बीमारी चरण 14
    2
    कभी-कभी पेट की मालिश करें एक अप्रिय चेहरे की अभिव्यक्ति संभालने के द्वारा करो आपको सबसे पहले कुछ नहीं कहना है, लेकिन अगर कोई आपको पूछता है कि क्या गलत है, तो इसे स्पष्ट रूप से कहें
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 15
    3
    अपने पास एक कटोरा या एक बाल्टी रखें इसका उपयोग करते समय, यह इंगित करता है कि आप फेंकने वाले हैं। हर अब और फिर, इसे ऊपर उठाने और एक परेशानी के रास्ते में अंदर देखो, जैसे कि मैं मतली की लहर था
  • छवि के नाम से नकली होने के कारण सिक्त चरण 16
    4
    बाथरूम में बहुत समय बिताएं जिन लोगों के पेट में दर्द होता है वे अक्सर उल्टी करते हैं और दस्त होते हैं। वे अक्सर बाथरूम में जाते हैं और एक लंबे समय के लिए बंद करो। आपको इसे स्पष्ट रूप से साबित करने की ज़रूरत नहीं है, यह एक शो नहीं है, लेकिन एक घंटे में एक से अधिक बार बाथरूम जाने पर निस्संदेह ध्यान दिया जाएगा।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 17
    5
    उल्टी का बहाना बाथरूम में भागो और एक शोर बनाऊं जिससे आपको रिचार्ज करने की याद दिला दी जाए, फिर शौचालय में एक गिलास पानी डालना और नाली को संचालित करना। दो बार दोहराएँ, और फिर एक परेशान अभिव्यक्ति के साथ बाहर जाने से पहले "ठंडा" एक मिनट ले।
  • ज्यादातर मामलों में, लोग उल्टी को नहीं देखना चाहते हैं, इसलिए ध्वनि प्रभाव पर्याप्त होना चाहिए। आप भी कर सकते हैं झूठी उल्टी बनाना और इसे शौचालय में डालना, जब आप फेंकने का दिखावा करें।
  • यदि आप शोरबा खाते हैं, तो अपने मुंह में चम्मच डालें और इसे निगलने के लिए बहाना करें। फिर, अपने गालों को मोटा लेना, जैसे कि आप अपने मुंह में चढ़ गए और शौचालय में थूकने के लिए बाथरूम में चले गए।
  • विधि 4

    ठंड या फ्लू के लक्षणों का बहाना
    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 18
    1
    केवल मुंह के माध्यम से साँसें सर्दी को अनुकरण करना कठिन है, लेकिन आप बहाना कर सकते हैं कि आपके पास नाक भरा हुआ है केवल अपने मुंह से साँस लें और थोड़ा धीमा बोलें। साँस लेने में थोड़ी देर ध्वनि बनाकर कभी-कभी अपना नाक खींचें
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 1 9
    2
    बहुत ही ठंडा होने का डर लगाना और ढोंग करना। वह कपड़े के कई परतों को पहनता है या विभिन्न कंबल के नीचे ढंकता है। अपनी त्वचा को ठंडा महसूस करने के लिए ठंडा शावर लें
  • छवि के नाम से नकली लक्षण होने के नाते बीमार कदम 20
    3
    छींक या खाँसी का बहाना यह एक जोखिम भरा कदम है यदि अविश्वसनीय रूप से प्रदर्शन किया जाता है, तो आप यह स्पष्ट कर सकते हैं कि आप वास्तव में बीमार नहीं हैं। खांसी का नाटक ठंड से ज्यादा आसान है, लेकिन अगर आपको सावधान न हो तो यह भी मजबूर हो सकता है
  • आप कुछ काली मिर्च को सूँघने से छींक भी ला सकते हैं। थोड़ी अधिक मदद के लिए, स्वेटर पर कुछ काली मिर्च छिड़कें और नाक को इस कपड़ों के साथ सावधानी से रगड़ें। मसाला को छींक करने में सक्षम होने के लिए सूंघ दें।
  • छवि बीमार होने के नकली लक्षण शीर्षक वाला चित्र चरण 21
    4
    आंखों का पानी बनाने के लिए निचले बारिश के नीचे थोड़ी-थोड़ी टूथपेस्ट लागू करें। आंखों के क्षेत्र में इसे फैलाना सुनिश्चित करें, लेकिन इसे आंखों में न दें। यह सुनिश्चित करने के लिए इसे लगभग तीन मिनट तक छोड़ दें कि आपकी आंखें जलाएं।
  • विधि 5

    फोन से बीमार होने का नाटक
    छवि बीमार होने के नकली लक्षण शीर्षक चित्र 22
    1
    अपनी आवाज़ ध्वनि अलग बनाओ अगर आपको बॉस को यह बताने के लिए कॉल करना है कि आप काम नहीं कर रहे हैं, तो आपकी आवाज को संदेह पैदा करने से बचने के लिए समझना चाहिए।
    • वह थोड़ा धीमा बोलते हैं समय-समय पर, एक वाक्य के मध्य में एक दूसरे के लिए रोकें। बहुत जल्दी से जवाब न दें याद रखें, आप बीमार हैं और बंद हैं
    छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 22 बुललेट 1
  • भद्दा नाक होने की छाप देने के लिए अपने मुँह से साँस लेने की कोशिश करें
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 23
    2
    बल्कि संक्रामक होने के तथ्य पर बल दें। हो सकता है कि बॉस आपकी स्थिति की परवाह न करें, लेकिन अगर सहयोगियों को संक्रमित करने का खतरा हो, तो यह एक अलग मामला है। उसे बताएं कि आपको लगता है कि आप बीमार हैं क्योंकि आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में हैं जो इस बीमारी से ग्रस्त थे। समझाओ कि आप खांसी कर रहे हैं या छींक रहे हैं, कि आपका नाक निरंतर चल रहा है
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 24
    3
    खांसी या छींकें माइक्रोफ़ोन के साथ सीधे संपर्क में न करें: वास्तविक जीवन में, आप किसी के चेहरे के सामने ऐसा नहीं करेंगे, है ना? फ़ोन को उचित दूरी पर रखें और खांसी करें या ज़ोर से छींकें। फिर, मुझे क्षमा करें और बातचीत जारी रखें।
  • 4
    उल्टी के क्लासिक शोर का ढोंग करें एक या दो बड़े चश्मे में पानी डालो और शौचालय के बगल में बैठकर कॉल करें। यदि आपको बिल्कुल बीमार दिखना है, तो शोर बनाने के लिए वार्तालाप के बीच में रुको, आपको डब्लूसी में ग्लास के पानी को दोहराया जाने और पानी में डालना याद दिलाता है। यह उल्टी की आवाज़ को अनुकरण करना चाहिए।
  • छवि के नाम से नकली लक्षण बीमार होने के चरण 26
    5
    इसे ज़्यादा मत करो शक को जगाने के लिए सबसे तेज़ तरीके से एक है अतिरंजना। यदि आप बहुत अधिक विवरण दिए बिना केवल एक दिन की बीमारी का अनुरोध कर सकते हैं, तो आपको झूठ के अपने वेब में पकड़े जाने की संभावना कम होगी।
  • टिप्स

    • अपने माता-पिता के घर पर रहने का प्रस्ताव देने की प्रतीक्षा करें यदि आप उन्हें बताते हैं, तो आपको सीधे प्रश्न से क्या वांछित होने की अधिक संभावना है।
    • यह आपको ढोंग करने में मदद करेगा कि आपके पास एक गर्म चेहरा है - आप उदार ब्लश डोस लगाने से यह कर सकते हैं, विशेषकर गाल पर।
    • ऐसा अक्सर मत करो, अन्यथा आप संदेह पैदा करने लगेंगे।
    • आप अपने आप को बीमार क्यों देना चाहते हैं, दिनांक, बहाने और कारण बताएं सुनिश्चित करें कि आप पैटर्न या स्पष्ट आदतों को विकसित न करें, अन्यथा वे सब कुछ समझेंगे
    • दुर्गन्ध दूर करने, अपने बालों को जोड़ना या अपने दांतों को ब्रश करने जैसे सरल कार्यों की उपेक्षा करने के लिए इतने थक गए।
    • जब आप अधिकार के साथ बोलते हैं, तो अधिक विस्तार देने के लिए बेहतर नहीं है आप बस मालिक को बता सकते हैं कि आपको बीमार दिन लेना है, आगे नहीं जाना, जब तक कि वह पूछता न जाए। जितना अधिक जटिल आपके झूठ हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि आप खुद का विरोध करें।

    चेतावनी

    • भेड़िये को रोने की कोशिश न करें अगर लोगों को पता है कि आप बीमार होने का नाटक करते हैं, तो वे वास्तव में बीमार होने पर आपको गंभीरता से नहीं ले सकते हैं और आपको मदद की ज़रूरत है।
    • शर्मनाक लक्षणों का बहाना न करें, खासकर यदि आप स्कूल में हैं खाँसी, बुखार और उल्टी ठीक है, लेकिन यह कहना है कि आपके दस्त में दूसरों को अप्रिय चुटकुले पैदा करने का कारण होगा।
    • अगर आप घर पर रहते हैं, सावधान रहें कि जब तक आपके माता-पिता ने नहीं छोड़ा हो, तब तक उठो या अन्य कार्य न करें। अगर वे कुछ भूल जाते हैं, या आप देखेंगे कि वे कैसी हैं तो वे वापस आ सकते हैं।
    • ऐसे लक्षणों के लिए दवा न लें, जिनके बारे में आप केवल नाटक कर रहे हैं। यह खतरनाक हो सकता है यदि वे आपको एक गोली दे देते हैं, तो इसे अपने मुंह में डालकर इसे अपनी जीभ के नीचे रखें, इसे निगलने का बहाना करें, फिर उसे फेंक दें जब कोई भी आप पर नज़र न पाए।
    • अपने कंप्यूटर के इतिहास से यह पृष्ठ साफ़ करें. अगर किसी को यह ध्यान रखना चाहिए कि आपने शोध और योजना बनाई है, तो आप अपना प्रयास समझेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com